IhsAdke.com

कैसे खिलौने में नुकीले संभाल करने के लिए

खेल के खिलौने में बीमारी अनुभव को मज़ेदार नहीं बना सकते हमारी आँखें, आंतरिक कान, मांसपेशियों और जोड़ों का आंदोलन के परिवर्तन और हमारे मस्तिष्क को संचारित जानकारी का पता चलता है। जब खिलौना शुरू हो जाती है, हमारे शरीर के ये अलग-अलग हिस्सों को अलग-अलग जानकारी भेजती है, जो हमारे मस्तिष्क की अवहेलना करती है और असुविधा, चक्कर आना और सबसे खराब मामलों में उल्टी करती है। रोलर कोस्टर एकमात्र ऐसा स्थान नहीं है जहां यह हो सकता है, इसलिए गति बीमारी से निपटने के लिए युक्तियां नौकाओं, गाड़ियों, हवाई जहाज और मोटर वाहनों पर लागू होती हैं। मतली पर काबू पाने के लिए, आप दवा ले सकते हैं या अपने जीवन के अन्य पहलुओं को समायोजित कर सकते हैं जो समस्या को बढ़ा सकते हैं, जैसे कि आहार और शरीर की मुद्रा।

चरणों

विधि 1
Seasickness के लिए दवाएं ले रही है

सवारी पर गति बीमारी के साथ डील शीर्षक चित्र चित्र 1
1
ड्रामिन लें डिममेनहाइडिन (ड्रामिन, लेकिन ब्रांड के नाम भिन्न हो सकते हैं) एक एंटीहिस्टामाइन दवा है जो सबसे सुपरमार्केट और फार्मेसियों में खरीदा जा सकता है इन दवाओं से मस्तिष्क के रिसेप्टरों को मतली और उल्टी से जुड़े होते हैं। दो प्रकार के ड्रामिन होते हैं - उनींदे का क्या कारण होता है और क्या नहीं। दूसरे मनोरंजन पार्कों के लिए बेहतर है अगर आपको लंबी ट्रेन या विमान की सवारी लेनी पड़ सकती है और सो सकती है, तो जिस तरह से उनींदापन का कारण बनता है वह अच्छी तरह से काम करेगा।
  • मतली को रोकने के लिए, मनोरंजन पार्क में जाने से पहले एक मिनट पहले 30 मिनट से पहले की खुराक लेनी चाहिए। 12 वर्ष से अधिक उम्र के वयस्क और बच्चों को आम तौर पर हर चार से छह घंटे लग सकते हैं, जैसे मस्तिष्क को रोकने या उनका इलाज करने के लिए। 12 वर्ष की आयु तक के बच्चे आमतौर पर हर छह से आठ घंटों तक की आवश्यकता होती है, लेकिन छोटे बच्चों में दवाइयों का इस्तेमाल करने से पहले अपने बच्चे के डॉक्टर से बात कर सकते हैं।
  • मतली के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कुछ अन्य ऐसी दवाइयां हैं आपके चिकित्सक या फार्मासिस्ट से यह पता लगाने के लिए कि आपके लिए कौन से दवा सर्वोत्तम हो सकती है
  • राइडर्स पर स्टेप 2 पर डील विद मोशन बीमारी शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    उन्होंने चिपकने वाला स्कॉल्पैमाइन खरीदा था इस दवा के लिए एक डॉक्टर के पर्चे के लिए आपको डॉक्टर से जाने की आवश्यकता होगी। यह आमतौर पर उन लोगों में प्रयोग किया जाता है जो डैमिन का जवाब नहीं देते हैं। अक्सर, स्कॉल्पैमाइन को एक चिपकने वाला के रूप में प्रशासित किया जाता है।
    • इस चिकित्सक के संभावित दुष्प्रभावों के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें, जिसमें उनींदापन, निराशा, सूखे मुंह या मतिभ्रम शामिल हो सकते हैं।
    • Scopolamine ग्लूकोमा या अन्य चिकित्सा समस्याओं वाले लोगों के लिए निरोधक हो सकता है अपने चिकित्सक से किसी भी स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में बताएं
  • राइडर्स पर स्टेज 3 पर डील विद मोशन बीमारी का शीर्षक चित्र
    3
    स्कॉल्पैमाइन पैच को लागू करने के बारे में जानें। चिपकने वाला पैकेज के रूप में निर्दिष्ट किया जाना चाहिए। सामान्य रूप से, इसे वास्तव में आवश्यक से कम से कम चार घंटे पहले कान के पीछे रखा जाना चाहिए। आवेदन करने से पहले कान के पीछे क्षेत्र धो लें सुरक्षात्मक पैकेजिंग से स्टीकर निकालें त्वचा पर रखो अपने हाथों को अच्छी तरह से बाद में धो लें चिपकने वाले की जरूरत के अनुसार या पैकेजिंग पर अनुशंसित समय के लिए छोड़ दें।
  • सवारी पर मोशन बीमारी के साथ डील शीर्षक चित्र चित्र 4
    4
    अदरक की खुराक की कोशिश करें अदरक (ज़िंगीबेर फ़िस्टिनेल) सस्ते और प्रभावी है आप कच्ची अदरक या गोली का उपभोग कर सकते हैं किसी भी सुपरमार्केट या फार्मेसी में अदरक खरीदना संभव है
    • मनोरंजन पार्क में आने से पहले कच्चे अदरक का उपभोग करने के लिए, इसे छीलकर और इसे एक छोटा क्यूब्स में काट लें। चबाने वाली गम के एक टुकड़े की कल्पना करो और अपने कच्चे अदरक को एक ही आकार बनाने का प्रयास करें। अगर आपको अदरक का स्वाद लगता है, तो टैबलेट या टैबलेट रूपों को पसंद करें।
  • विधि 2
    मनोरंजन पार्कों में समुद्री जल से बचने की रणनीतियां

    सवारी पर मोशन बीमारी के साथ डील शीर्षक चित्र
    1



    अपना पेट तैयार करने के लिए कुछ खाएं खिलौने में प्रवेश करने या छोड़ने से पहले, कुछ ऐसे खाने के लिए जगह ढूंढें जो आपके पेट को नरम करता है, जैसे कि कुकीज़ या अदरक सोडा शीतल खाद्य पदार्थ, कार्बोहाइड्रेट में उच्च और वसा में कम, मतली के लिए सबसे अच्छा है। अदरक या ब्रेड, अनाज, अनाज या फलों के साथ भोजन खाएं
    • मसालेदार और अम्लीय खाद्य पदार्थ पेट की परत को परेशान कर सकते हैं, जिससे आपके पूरे सिस्टम में समस्याएं बढ़ जाती हैं।
  • सवारी पर मोशन बीमारी के साथ डील शीर्षक चित्र चित्र 6
    2
    खिलौना के सबसे स्थिर हिस्से पर बैठो। सबसे स्थिर हिस्सा आकर्षण से आकर्षण तक भिन्न होता है। रोलर कोस्टर पर, आमतौर पर, सबसे स्थिर हिस्सा मध्यम है। पीछे और सामने मध्यम से अधिक हिला देते हैं। कारों में, सबसे स्थिर हिस्सा सामने की सीट है नौकाओं और हवाई जहाज में मध्यम भी अधिक स्थिर है।
  • सड़कों पर मोशन बीमारी के साथ डील शीर्षक चित्र
    3
    अपने सिर और गर्दन को सीधे रखें बीमारी अक्सर आपके शरीर के विभिन्न हिस्सों से आने वाले संकेतों के संघर्ष के कारण होती है, इसलिए अपने सिर और गर्दन को हर समय सीधे रखने की कोशिश करें। अपने शरीर को सीधी रेखा में रखते हुए, आप अपना सिर संतुलन कम बनाते हैं सिर और गर्दन की चोटों को रोकने के लिए सीधे रियर कॉस्टर में विशेष रूप से महत्वपूर्ण है।
  • सड़कों पर मोशन बीमारी के साथ डील शीर्षक चित्र चित्र 8
    4
    एक निश्चित बिंदु पर अपनी आँखें रखें यदि आपकी आंखें विभिन्न दिशाओं में आगे बढ़ रही हैं तो आपको अधिक चक्कर आना होगा। अपनी आँखें एक निश्चित जगह पर रखें जहाँ आप हों यदि आप रोलर कॉस्टर पर हैं, तो कार को सामने देखें या बस अपनी आँखें बंद करें यदि आप एक नाव पर हैं, तो क्षितिज को देखें, जिससे सियासत कम हो जाएगी।
  • सड़कों पर मोशन बीमारी के साथ डील शीर्षक चित्र चित्र 9
    5
    गतिविधियां कम करें सादगी नली के लिए सबसे अच्छा रहस्य है जाहिर है, यह मनोरंजन पार्क पर लागू नहीं होता है, लेकिन हवाई जहाज, ट्रेन, नौकाओं या कारों पर, बस कम करने की कोशिश करें पढ़ना या फिल्म देखना बंद करो बस बैठो और मतली का इलाज करने के लिए आराम करो
  • सड़कों पर मोशन बीमारी के साथ डील शीर्षक चित्र चित्र 10
    6
    अपने P6 बिंदु को दबाएं पेरीकार्डियम 6 के रूप में जाना जाता एक्यूपंक्चर बिंदु सामान्य रूप से मतली को दूर करने के लिए जाना जाता है। यह कलाई के अंदर स्थित है, कफ के केंद्र के ऊपर एक इंच से थोड़ा अधिक है। कई ट्रैवल स्टोर बटनों के साथ wristbands बेचते हैं जो इस बिंदु पर दबाव डालते हैं वैज्ञानिक अध्ययनों ने मतली के खिलाफ इस पद्धति की प्रभावशीलता को दिखाया है।
    • अभी भी बहस है कि क्या दबाव या मौके पर दबाव डालने का कार्य मतली को कम करने में मदद करता है वैसे भी, एक कोशिश के लायक
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com