IhsAdke.com

कार ट्रिप में न्युनिसेंस को कैसे रोकें

जिन लोगों को कार के अंदर मतलबी महसूस होता है वे अब भी लंबी यात्रा करने से डरते हैं। यह समस्या मजेदार सवारी और दैनिक ड्राइविंग को भी खराब कर सकती है। कार में फंसने के लिए

सिर्फ "गति बीमारी" (या गति बीमारी) के कई रूपों में से एक है जिसे यात्रा पर महसूस किया जा सकता है - चक्कर आना, थकान, मुड़ पेट और ठंडे पसीना आना सामान्य लक्षण हैं। लेकिन आंदोलन की बुराई से निपटने के लिए कैसे? यात्रा का आनंद लेने के लिए कुछ सरल युक्तियां और युक्तियां पढ़ें, बीमारी से मुक्त

चरणों

विधि 1
जिस तरह से आप यात्रा करते हैं उसे बदलना

छवि शीर्षक से बचें कार बीमारी चरण 1
1
सामने की सीट पर यात्रा करें डॉक्टरों का मानना ​​है कि मतली के कारण क्या देखा गया है और शरीर को वाहन के आंदोलन को प्राप्त करने के बीच व्याख्या की एक त्रुटि के कारण मितली होती है। उदाहरण के लिए, यदि आपकी आंखें सामने की सीट को देखती हैं, लेकिन शरीर को सड़क और गति के घटता महसूस होता है, तो आपके भीतर का कान भ्रमित हो सकता है इससे मोतिबिंदु और चक्कर आना हो सकता है जो गति बीमारी के लक्षण हैं। इस अनुभूति से बचने के लिए, अपनी दृष्टि को सड़क पर आगे बढ़ाने की कोशिश करें ताकि आपकी आँखें और शरीर एक ही जानकारी पढ़ सकें। तो आप जो देखते हैं और कार को क्या होता है, उसके बीच आपको बहुत कम अंतर महसूस होगा।
  • ड्राइविंग भी बेहतर है क्योंकि चालक को फोकस करने की जरूरत है, जो गति में बीमारी को भूलने में मदद करता है, लेकिन यात्री सीट में यात्रा पहले ही काफी राहत है।
  • छवि शीर्षक से बचें कार बीमारी चरण 2
    2
    क्षितिज को देखो हमेशा एक ही स्थान को देखकर आँखें, आंतरिक कान और नसों को सद्भाव में कार्य करने में मदद मिल सकती है। सामने की खिड़की को देखो और क्षितिज पर एक निश्चित बिंदु, दूर कुछ खोजें। यह एक पर्वत, एक पेड़, एक इमारत या अंतरिक्ष में एक साधारण बिंदु हो सकता है। इस पर अपना पूरा ध्यान रखें अपनी आंखों को पकड़ो, भले ही वक्र, कताई या विचलन हो। साइड विंडो को देखने के लिए प्रलोभन का विरोध करें: सीधे आगे देखें
    • यदि आप दिशा में हैं, तो फ़ोकस क्षितिज को खोए बिना, सड़क और कारों को अपने चारों ओर देखने के लिए मत भूलें।
  • शीर्षक से छवि कार बीमारी से बचें चरण 3
    3
    पर्यावरण शांत रहें हवादार वायुमंडल, मतली को कम करने और पसीने और चक्कर आना जैसे अन्य लक्षणों को राहत देने में मदद करता है एक स्थिर हवा उत्पन्न करने के लिए विंडो को थोड़ा खोलें एक अन्य विकल्प एयर कंडीशनिंग या कार प्रशंसक चालू करना है। अपने लिए हवा के छिलके को चालू करें और आनंद लें।
    • वेंटिलेशन, भोजन या सिगरेट की गंध को नरम करने में भी मदद कर सकता है जो गाड़ी में गंदे हो सकता है। इन मजबूत गंध मतली को भी बदतर बना सकते हैं
  • शीर्षक से चित्रित कार बीमारी से बचें चरण 4
    4
    अपने सिर को स्थिर रखें अगर गाड़ी झूल रहा है और कूद रही है तो एक निश्चित बिंदु को देखना मुश्किल हो सकता है। दृष्टि को स्थिर करने के लिए, सिर को स्थिर रखें इसे बेंच आराम पर आराम करने में मदद मिल सकती है एक गर्दन तकिया भी जगह में अपने सिर और दृष्टि रखने में मदद मिलेगी।
  • शीर्षक से छवि कार बीमारी से बचें चरण 5
    5
    लगातार ब्रेक लें अपने पैरों को फैलाने के लिए कार से निकल जाओ। एक बेंच पर या एक पेड़ के नीचे बैठकर आराम करने के लिए अपने मुंह के माध्यम से गहन साँस लें। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब यात्रा बहुत लंबी है और सड़कें घुमाव पर हैं गतिरोध से बचने के लिए और ड्राइवर को समय-समय पर आराम करने के लिए नियमित रूप से रोकना अच्छा होता है। जब आप फिर से सचेत महसूस करते हैं और जब आपका मतली और चक्कर आना हो तब सड़क पर लौटें
  • शीर्षक से छवि कार बीमारी से बचें चरण 6
    6
    एक झपकी लेने की कोशिश करो कार से यात्रा करते समय सियासत के दौरान सोते समय चमत्कार भी कर सकते हैं। आपको दृश्य जानकारी और सिग्नल के बीच के मतभेदों से अवगत नहीं होगा जो आपके शरीर भेज रहा है क्योंकि आपकी आँखें बंद हो जाएंगी। बहुत से लोग मानते हैं कि नींद खराब न होने के बावजूद लंबी दूरी की यात्रा का सबसे अच्छा तरीका है।
    • अगर आपको गाड़ी में सोते समय परेशानी हो तो मारुग्गीना जल्दी करो। हालांकि, अगर यात्रा के दौरान कुछ समय के लिए आपको निर्देश देने की आवश्यकता है तो कुछ भी मत लें।
  • शीर्षक से छवि कार बीमारी से बचें चरण 7
    7
    कुछ और सोचें विचलित होने के नाते, विशेष रूप से पीछे की सीट पर यात्रा कर सकते हैं, जो बच्चों के लिए गति बीमारी से निपटने का एक अच्छा तरीका है। संगीत सुनकर, गायन करना या अन्य यात्रियों के साथ कुछ यात्रा खेल खेलकर चक्कर आना और मतली के बारे में सोचकर बंद करो।
  • छवि शीर्षक से बचें कार बीमारी चरण 8
    8
    पुस्तकें बंद करें और सेल फ़ोन और अन्य डिवाइस बंद करें आंदोलन की बुराई तेज हो सकती है, जब फोकस उस वस्तु पर निर्देशित होता है जो कार के अंदर होती है और बाहर नहीं होती है। एक पर घूरते हुए पुस्तक, मोबाइल गेम, जलाना या गोली आंखों और शरीर के बाकी हिस्सों के बीच असंतुलन को बढ़ा सकता है। ताकि ये न हो, देखो केवल कार के बाहर या आपके सामने क्षितिज के लिए।
    • बहुत से लोग पढ़ने से गलत होते हैं। यह बेहतर भी नहीं है कोशिश भी नहीं है
    • ऑडियो किताबें, कार रेडियो और सीडी कार में मनोरंजन के बहुत सारे प्रकार हैं जो मतली का कारण नहीं बनती हैं।
  • छवि का शीर्षक कार बीमारी से बचें चरण 9
    9
    एक गहरी सांस लें मोशन बीमारी भी बदतर हो जाती है जब वे चिंता और घबराहट करते हैं सचेत साँस लेने के अभ्यास जैसे विश्राम तंत्र, श्वास दर और हृदय की दर को धीमा करते हैं, शरीर को आराम देते हैं और मतली की संभावना कम करते हैं।
  • छवि से बचें कार बीमारी से बचें चरण 10
    10
    ऊबड़ सड़कों से बचें चिकनी सवारी, कम मतली आप महसूस करेंगे शहर की गलियों को चुनने और अपनी कार बफर्स ​​को अद्यतित रखने के बजाय राजमार्गों पर चलने से यह मदद मिलेगी। कुछ क्षेत्रों में घुमावने के रास्ते और पहाड़ों से बचने के लिए अपने मार्ग की योजना बनाएं। सही पथ और संभव योजनाएं खोजें
    • चोटी घंटे से बाहर चलाना एक बढ़िया विचार है, क्योंकि आपको गाड़ियों के "जाओ और मिल" के माध्यम से जाने की ज़रूरत नहीं है।
  • छवि से बचें कार बीमारी से बचें चरण 11
    11
    एक विरोधी खरोंच कंगन खरीदें। एक विरोधी स्क्रैच कंगन धीरे से कलाई ऊपर 3 सेमी ऊपर के बारे में दबाने दबाता है। यह दबाव कार के आंदोलनों की वजह से मतली को दूर करने में मदद करता है। उन्हें वैज्ञानिक रूप से परीक्षण नहीं किया गया है, लेकिन सस्ती हैं और कोई मतभेद नहीं हैं इसे देखें और देखें कि क्या होता है
    • दबाव धीरे से लागू करें कलाई पर मतली को नियंत्रित करने के लिए यदि आपके पास ब्रेसलेट का उल्लेख नहीं है कलाई की कगार से लगभग 3 सेमी नीचे के किनारे (दोनों tendons के बीच) को कस लें।
  • शीर्षक से छवि कार बीमारी से बचें चरण 12



    12
    परिवहन के वैकल्पिक रूपों के बारे में सोचें कुछ लोग जो कारों में बीमार महसूस करते हैं, वे अन्य माध्यमों जैसे गाड़ियों, बसों और हवाई जहाजों में भी बुरा महसूस कर सकते हैं। अन्य लोगों को केवल अकेले कारों के बारे में बुरा लगता है ये परिवहन विकल्प बेहतर हो सकते हैं क्योंकि वे चिकनी सवारी, कम आंख-भ्रमित करने की पेशकश करते हैं, और यात्री को एक उच्च स्थिति में बैठने की अनुमति देते हैं।
    • वाहन में सबसे अधिक स्थिर सीटें खोजें। आपकी सीट को उस दिशा का सामना करना चाहिए जो आप यात्रा कर रहे हैं (उदाहरण के लिए, अपनी पीठ पर सीटें न चुनें)। बस या ट्रेन के सामने का सामना करना पड़ना और विमान पर पंखों के पास सीटें चुनें। ये सीट कम रहीं हैं
    • ड्राइविंग से बचने के लिए छोटी दूरी, पैदल या चक्र के लिए।
  • विधि 2
    आहार में परिवर्तन करना

    छवि शीर्षक से बचें कार सिकनेस चरण 13
    1
    यात्रा से पहले मादक पेय पदार्थों और तेल पदार्थों से बचें भारी भोजन में मदद करने के लिए शरीर मतवाला लगता है। इसके अलावा, अल्कोहल हेगओवर के लक्षणों का कारण बन सकता है जो चक्कर आना, सिरदर्द, मतली और पसीना जैसे बढ़ते आंदोलनों को बढ़ाती है। यदि आपको ड्राइव करना है तो उच्च-कैलोरी भोजन और अल्कोहल से दूर रहें
  • छवि शीर्षक से बचें कार सिकनेस चरण 14
    2
    भोजन को तोड़ो और हल्के चीजें खाएं भारी भोजन आपको बीमार बनाते हैं स्वस्थ भोजन खाएं, वसा में कम और प्रोटीन में उच्च गति बीमारी को रोकने के लिए आदर्श है, खासकर लंबे समय तक।
    • उदाहरण के लिए, एक कार की यात्रा पर हैम्बर्गर नहीं खाते। ग्रील्ड चिकन के साथ एक सलाद चुनें मिल्कशेक मत पीओ, प्रोटीन पाउडर के साथ हल्का दही विटामिन के लिए आदान प्रदान करें।
  • शीर्षक से छवि कार बीमारी से बचें चरण 15
    3
    कार में मिश्रित स्नैक्स करें लाइट और हल्के जायके एक अशांत पेट को शांत करने में मदद कर सकते हैं। टोस्टेड कुकीज़ की तरह स्ट्रिप्स, नमकीन पटाखे और डोनट्स पेट को शांत करके पेट में अम्ल को अवशोषित करने में मदद कर सकते हैं। इसके अलावा, वे अपच के कारण बिना भूख को मारते हैं।
    • ये स्नैक्स भी आमतौर पर गहराई से गंध नहीं करते हैं, जो महान है, क्योंकि इससे मतली की भावना पैदा होती है
  • चित्र शीर्षक से बचें कार सिकनेस चरण 16
    4
    खुद को हाइड्रेट करें निर्जलीकरण कार की बीमारी पैदा कर सकता है। चक्कर से बचने के लिए कार की यात्रा से पहले बहुत सारे पानी पीते हैं जल हाइड्रेटेड रहने के लिए सबसे अच्छा तरीका है, लेकिन एक स्वाद पेय मतली की भावना को कम करने या tontura- सोडा पॉप के रूप में कैफीन के बिना शीतल पेय, लेने के लिए स्वतंत्र महसूस कर सकते हैं।
    • प्रोटीन की खुराक भी मतली को कम करने में सहायक साबित हुई है
  • शीर्षक से छवि कार बीमारी से बचें चरण 17
    5
    बहुत अदरक खाओ अदरक कार बीमारी और खराब गति के अन्य लक्षणों में कमी के कारण महान साबित हुआ है। इसका उपयोग विभिन्न रूपों में किया जा सकता है जैसे कि रस, चाय, कैंडीड, शीतल पेय में, मौखिक स्प्रे और बिस्कुट. उनमें से कोई भी आपके पेट को शांत करने में मदद करेगा, लेकिन ध्यान दें कि वे असली अदरक से बने हैं, या यदि सुगंध / स्वाद कृत्रिम है।
    • अगर आपके लिए अदरक खाने के लिए सुरक्षित है तो अपने डॉक्टर से पूछें यह आपके द्वारा ले जा रही किसी भी अन्य दवाओं में हस्तक्षेप कर सकती है।
  • कार शीर्षक से बचें कार बीमारी चरण 18
    6
    हमेशा हाथ में टकसालों और टकसालों की आपूर्ति करें टकसाल, अदरक की तरह, मतली के खिलाफ एक प्राकृतिक उपाय है मिंट च्यूइंग गम और जेलीबीन भी अधिक लार का उत्पादन करते हैं, जो गैस्ट्रिक एसिड को निष्क्रिय कर देते हैं। ये जायके लक्षणों के बारे में सोचने में आपकी मदद करने के लिए बहुत स्वागत करते हैं। पेट को शांत करने और अन्य बातों पर ध्यान देने के लिए ट्यूंट स्टिक चूसो या एक चबाने वाली गम चबाना।
  • विधि 3
    चिकित्सा उपचार का उपयोग करना

    कार शीर्षक से बचें कार बीमारी से कदम 19
    1
    अपने खराब गति के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें ज्यादातर मामलों की आदत और घरेलू उपचार के सरल बदलाव के साथ हल किया जा सकता है लेकिन कभी-कभी नेलिंग कारें आपके दैनिक व्यवसाय के काम में या घर पर मिल सकती हैं। ऐसे मामलों में, आपको संभव चिकित्सकीय उपायों के बारे में अपने डॉक्टर से बात करनी चाहिए, जैसे कि नुस्खे और ओवर-द-काउंटर दवाएं
    • यदि आप (या आपके बच्चे) कार छोड़ने के बाद भी लक्षणों का अनुभव करते हैं, जैसे कि गंभीर सिरदर्द, देखने या सुनने में कठिनाई, और चलने में परेशानी, तो आपको अपने डॉक्टर से भी बात करनी चाहिए। ये लक्षण साधारण कार की बीमारी से ज्यादा बड़ी समस्याएं बता सकते हैं
    • आंदोलन संबंधी विकार उम्र, लिंग, जाति, हार्मोन संबंधी कारकों, वेस्टिबुलर समस्याओं और माइग्रेन से संबंधित हो सकते हैं। यदि आपके पास समस्या विकसित करने का एक उच्च मौका है, तो अपने डॉक्टर से बात करें
  • कार शीर्षक से बचें कार बीमारी चरण 20
    2
    गाड़ी में आने से पहले एंटीहिस्टामाइन 30 से 60 मिनट ले लो। ऐसी दवाएं हैं जो यात्रा संबंधी बीमारियों से निपटने में प्रभावी हैं। उनमें से बहुत से डिमेंहाइड्रिन (या नाटकिन) या मेक्लिज़िन हैं I कुछ लोकप्रिय ब्रांड ड्रामिन और नौसिकल हैं कुछ डिब्बों में पाए जाते हैं और उनके गुणों के कारण काफी उपयोगी हो सकते हैं, जो समय के साथ यौगिकों को जारी करते हैं। पता करें कि एंटीहिस्टामाइन कब लेना चाहिए भीतरी कान आंदोलन सेंसर तकिया द्वारा मरोड़ा को रोका जा सकता है ठीक से काम करने के लिए, आपको सड़क पर जाने से पहले उन्हें 30 से 60 मिनट लगाना चाहिए।
    • किसी भी दवा (विशेषकर यदि आप चला रहे हैं) का उपयोग करने से पहले मतभेद देखें और सुरक्षा के लिए अपने डॉक्टर से पूछें। एंटीहिस्टामाइन उनींदे का कारण बन सकते हैं और भारी मशीनरी को संचालित करने की आपकी क्षमता को प्रभावित कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें कार बीमारी चरण 21
    3
    स्कॉकोलामाइन लिखने के लिए अपने डॉक्टर से पूछें Scopolamine केवल वयस्कों के लिए सिफारिश की जाती है, बच्चों के लिए कभी नहीं यह कान के पीछे एक चिपकने वाला के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है यात्रा शुरू करने से पहले आपको इसे चार घंटे पहले छोड़ देना चाहिए हालांकि दुष्प्रभाव गंभीर (धुंधला दृष्टि और शुष्क मुंह) हो सकता है, हालांकि गति बीमारी की वजह से मतली से लड़ने में यह बहुत प्रभावी है। यह जानने के लिए कि क्या यह आपके लिए एक अच्छा विचार है या नहीं, अपने डॉक्टर से बात करें
  • युक्तियाँ

    • बच्चों में कार की बीमारी को रोकने में मदद करने के लिए, उन्हें एक ऊंची सीट पर रखें जहां वे बाहर देख सकते हैं और चुटकुले बना सकते हैं जो उन्हें बाहर देखने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। उन्हें कार में फिल्में देखने न दें क्योंकि इससे आंदोलन की बुराई को गति मिल सकती है।
    • आधासीसी, गर्भवती महिलाओं और दो से 12 वर्ष के बीच के बच्चों के साथ लोग हैं, जो कारों में सबसे अधिक मतली महसूस करते हैं। कई मामलों में केवल अस्थायी हैं और अंततः गायब हो जाते हैं।
    • कार में बहुत सारे विकर्षण हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि उन्हें पढ़ने या स्क्रीन को देखने की आवश्यकता नहीं है। बहुत सारे मजेदार गाने, ऑडियो पुस्तकें या चुटकुले चुनें जो आप दोस्तों के साथ कर सकते हैं।
    • कार को शांत रखें और हवादार रखें।
    • टायर और सदमे अवशोषक की जांच करें आपकी सवारी संभव के रूप में चिकनी होना चाहिए
    • एक मिनट या उससे अधिक समय के लिए यात्रा करते समय चलना महंगा हो। जब आप ठोस जमीन पर होते हैं तो आपकी कार की बीमारी गुजरती है
    • अगर एक मोटापाला फिर से शुरू होता है और आपके पास कार को रोकने के लिए समय नहीं है तो उल्टी करने के लिए एक प्लास्टिक बैग का स्टॉक लें।
    • चबाने वाली गम की कोशिश करें जब यह बेस्वाद होता है तो दूसरे स्वाद के लिए विकल्प दें, क्योंकि स्वाद के बिना चबाने वाली गम में असुविधा हो सकती है।

    चेतावनी

    • डॉक्टरों का मानना ​​था कि उपवास के कारण गति में बीमारी से राहत मिली थी। आज यह ज्ञात है कि यह सच नहीं है - आदर्श संतुष्ट होना है, लेकिन पूर्ण या भारी पेट से नहीं। छोटे भोजन और हल्के नाश्ते खाएं
    • किसी भी गति बीमारी दवा का उपयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें एंटीहिस्टामाइन, अदरक और टकसाल किसी के लिए सुरक्षित नहीं हो सकता है हमेशा किसी भी दवा लेने से पहले एक डॉक्टर से परामर्श करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (29)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com