IhsAdke.com

किसी को प्रभावित कैसे करें

किसी को प्रभावित करने के लिए कई कारण हैं शायद आप अपनी प्रेमिका को दिखाना चाहते हैं कि आप एक अच्छे पति होंगे। हो सकता है कि आप शहर में नए हों और दोस्त बनाना चाहते हों शायद आप अपने बॉस को दिखाना चाहते हैं कि आप किसी पदोन्नति के लिए तैयार हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कारण, किसी को प्रभावित करना मुश्किल नहीं है आपको कड़ी मेहनत और कुछ गुर की ज़रूरत है

चरणों

विधि 1
दोस्तों या परिचितों को प्रभावित करना

इम्पेरस एयोन स्टोन 1 शीर्षक वाला चित्र
1
नए और दिलचस्प अनुभव देखें सोफे पर चैंपियन बनने से आप अपने दोस्तों या किसी को भी प्रभावित नहीं करेंगे। आपको आठ बजे उपन्यास देखने वाले किसी व्यक्ति की तुलना में अधिक होना चाहिए और कभी-कभी आप बार में जाते हैं नए अनुभवों की तलाश करें और उन चीजों की तलाश करें जो लोग सामान्य रूप से नहीं करते हैं। जब आप लोगों को बताते हैं कि आप ये करते हैं या करते हैं, तो उन्हें बहुत सावधानी से सुनने में रुचि होगी, अप्रत्यक्ष रूप से आप ने जो किया है उसे अनुभव करने के लिए।
  • उदाहरण के लिए, आप तीसरी दुनिया के देशों में युवा उद्यमियों की सहायता करने के लिए एक दान दान को व्यवस्थित कर सकते हैं - या किसी समूह के साथ नाइटक्लब बना सकते हैं, जिसे छोड़ना पसंद है
  • इन अनुभवों के माध्यम से जाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप हमेशा ऐसा करने की कोशिश करें जो आप हमेशा करना चाहते थे। यह मज़ेदार होने जा रहा है, लेकिन कुछ अद्भुत काम करने का भी एक शानदार तरीका है
  • इम्पेरस एयोन स्टोन 2 नामक चित्र
    2
    लोगों का ख्याल रखना हर कोई स्नेही बनना चाहता है और दूसरों के लिए अच्छा करता है, लेकिन यह गलीचा के तहत इसे फेंकना बहुत आसान है यदि आप पर्याप्त जानकारी रखते हैं और ऐसी चीजें करते हैं जो आपके पड़ोसी के जीवन को बेहतर बनाती हैं, तो आपके मित्र और परिचितों ने ध्यान दिया होगा।
    • उदाहरण के लिए, अच्छा और असुरक्षित लोगों और जिनके साथ दूसरों को अक्सर बुरा (जैसे विकलांग लोग, धार्मिक दरवाजे से दरवाजा, वेटर्स और भिखारियों के रूप में धर्मान्तरित) का समर्थन कर रहे हैं, वे बहुत प्रभावित होंगे।
  • इम्पेरस एयोन स्टोन 3 नामक चित्र
    3
    एक प्रतिभा का विकास वे बहुत प्रभावशाली होते हैं, अक्सर उन लोगों की तरह जो मूर्खतापूर्ण हैं आप उन कौशलों का विकास कर सकते हैं जो आपके पास पहले से हैं जब तक आप प्रतिभाशाली नहीं होते हैं या आप कुछ नया ढूंढ सकते हैं और प्रतिभा को विकसित कर सकते हैं जिसे आप हमेशा चाहते थे "मैं उस तरह का व्यक्ति नहीं हूँ" या "मैं इसके लिए प्रतिभाशाली नहीं हूं" जैसे बहाने बनाना बंद करो - आगे बढ़ो और प्रयास करें कोई भी पहली बार में कुछ भी अच्छा नहीं है, और वास्तव में दिलचस्प कौशल समय के साथ सीखा है, लेकिन उन्हें सीखने से दूसरों को प्रभावित भी किया जाएगा
    • उदाहरण के लिए, ड्राइंग एक प्रतिभा है जिसे आप स्वयं सीख सकते हैं, आप अपनी खुद की पढ़ाई कर सकते हैं और सहज क्षमता के बिना सीख सकते हैं।
    • पियानो खेलने के लिए सीखना भी अपेक्षाकृत आसान है और शुरू करने के लिए कोई धन लागत नहीं है। सस्ते कीबोर्ड खरीदें और इंटरनेट पर कुछ वीडियो के साथ सीखना शुरू करें।
    • ऑररामी सीखने का प्रयास करें यह सीखना शुरू करने के लिए एक बहुत ही सरल कौशल है, लेकिन यह आसान है और यह किसी को देने के लिए हमेशा एक सस्ता उपहार देने में मदद करता है
  • इम्पेरस एयोन स्टोन 4 नामक चित्र
    4
    अच्छी तरह से सूचित करने की कोशिश करें नीतिगत मुद्दों और महत्वपूर्ण समाचारों पर अद्यतित रहें, इस बारे में जागरूक और तैयार रहें जब विषय पर चर्चा की जाती है। आप बातचीत में शामिल होने और यहां तक ​​कि उन लोगों को भी सिखाने में सक्षम होंगे जिन्हें वे नहीं जानते थे। इससे उन्हें प्रभावित होगा
    • अच्छी तरह से सूचित होने के नाते बहुत मददगार है क्योंकि आपको सुपर स्मार्ट होने की आवश्यकता नहीं है। समाचार पत्र पढ़ना और समझने की कोशिश कर रहा है कि लोगों को प्रतिभाशाली होने की ज़रूरत नहीं है। लेकिन आपका ज्ञान और सूचना दूसरों को बेहतर निर्णय लेने में मदद कर सकती है, साथ ही साथ आपको अनुकूल प्रकाश में डाल सकती है।
    • बस हमेशा उत्सुक और संदेहपूर्ण होना याद रखें हमेशा सब कुछ पूछिए लोग गलत हैं, और यह संभव है कि जो आपने पढ़ा है या अतीत में विश्वास किया है वह गलत के रूप में सामने आया है।
  • इम्पेरस अोन फॉर स्टेप 5 नामक चित्र
    5
    विनम्र हो जाओ बेशक, जब आप इन सभी अद्भुत चीजें करते हैं, तो आपको नम्र होना याद रखना होगा। अपने आप को बेनकाब न करें और दूसरों पर रगड़ें न करें, आपके द्वारा किए गए कार्यों का सामना करते हैं वास्तव में, उनके बारे में बात करने की कोशिश न करें और इसके बजाय, बताएं कि आप इन चीजों को एक प्राकृतिक तरीके से करते हैं। यह न केवल अधिक सामान्य होगा, लेकिन आप एक महान बेवकूफ बिना दिखाए जा सकेंगे
    • उदाहरण के लिए, जब आपका मित्र आपको एक पार्टी में आमंत्रित करता है, तो कहो "मैं जाने की कोशिश करने जा रहा हूं, लेकिन आमतौर पर यह कि मैं शुक्रवार को चर्च में स्वयंसेवक हूं। शायद मैं देर हो चुकी हूँ! "
    • जब आप किसी को मिल जाए, तो जल्दी आओ। एक क्लासिक उपन्यास पढ़ना या गिटार का अभ्यास करना, ऐसा कुछ करना शुरू करना, जो प्रभावित हो सकता है आपका मित्र आपको "कार्य में" उठाएंगे और प्रभावित होंगे आपको कुछ भी कहना भी नहीं है
  • विधि 2
    अपने साथी को प्रभावित करना

    इम्पेरस एयोन स्टोन 6 नामक चित्र
    1
    उसे खुश करने के लिए अपनी दिनचर्या से बाहर निकलें किसी को प्रभावित करने का सबसे आसान तरीका, आप डेटिंग कर रहे हैं, या तिथि चाहते हैं, आपको खुश करने के लिए है स्वार्थी बिना, केवल एक और मुस्कान के लिए करो लोग लगभग हमेशा इसे पहचान सकते हैं। आप उसके बारे में क्या जानते हैं, उसके बारे में आप क्या कर रहे हैं और उसके लिए सबसे ज़्यादा क्या मायने रखिए।
    • उदाहरण के लिए, जब आप दुखी हों तो आप अपनी प्रेमिका की पसंदीदा डोनट्स का एक बॉक्स खरीद सकते हैं। एक साथ एक नोट रखो, "मैंने आपके लिए कुछ चीज़ों को मिठाई खोजने की कोशिश की, लेकिन यह सब उनके पास था।"
    • एक और उदाहरण आपके साथी के लिए कई भोजन तैयार कर रहा है जब वह बीमार हो जाता है और खुद के लिए नहीं बना सकता है वह आनन्दित होगा
  • इम्पेरस एयोन स्टोन 7 नामक चित्र
    2
    वे चीजों को याद रखें ध्यान दें, जब आपका साथी बाद में जानकारी की बातचीत करता है और बचाता है, भले ही आपको उन्हें लिखना पड़े। छोटी बातों को याद रखें, उन्होंने जो टिप्पणी की है, और अन्य अवसरों पर तदनुसार कार्य करते हैं
    • उदाहरण के लिए, आपकी प्रेमिका को यादृच्छिक रूप से उल्लेख किया गया है कि वेलेंटाइन डे उसे पसंदीदा तारीख है क्योंकि उसे अपना पसंदीदा कैंडी ढूंढना आसान है। जब उसका जन्मदिन होता है, कैंडी को हर जगह देखो और इसे दूर दें
  • इम्पेरस एफ़ोन स्टोन 8 नामक चित्र
    3
    उन चीज़ों की देखभाल करें जिनके बारे में वे ध्यान रखते हैं अपने साथी को दिखाएं कि उसके लिए जो महत्वपूर्ण है वह आपके लिए भी महत्वपूर्ण है। दूसरों को खुश करने और दूसरों को खुश करने वाला शौक बनाने के लिए स्वभाव से बातें करने से पता चलता है कि आप प्रतियोगिता से ऊपर हैं।
    • उदाहरण के लिए, शायद आपकी प्रेमिका वास्तव में बैले पसंद करती है यह आपका पसंदीदा नहीं हो सकता है, लेकिन आप एक नगरपालिका के पाठ्यक्रम में कुछ अिलिंहस कर सकते हैं और उसे नाचकर एक विशेष तिथि पर आश्चर्यचकित कर सकते हैं।
    • एक अन्य उदाहरण: आपके प्रेमी के पास एक ऑटिस्टिक भाई है और दोनों बहुत ही जुड़ा हुआ है। अपने भाई के साथ खेलते हैं और उसे मजेदार सवारी पर भी ले जाते हैं। जैसा कि वह शायद अपने भाई को बुरे तरीके से इलाज में देखता है, वह आपसे कितना प्यार करता है, इससे प्रभावित होंगे।



  • इम्पेरस एयोन स्टोन 9 नामक चित्र
    4
    एक व्यक्ति के रूप में अपनी जटिलता दिखाएं यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आप ऐसे किसी व्यक्ति से मिल रहे हैं जो तिथि करना चाहते हैं। उसे देखने दें कि आप एक अच्छी तरह से विकसित, दिलचस्प व्यक्ति हैं जो आपको समय के साथ और भी प्रभावित कर सकते हैं। मत सोचो, अपनी भावनाओं को दिखाएं, और बस अभी भी खड़े रहने की बजाय चीजें करें यह आपको दिखाएगा कि आप जब आपके साथ हों तो क्या उम्मीद करें।
    • उदाहरण के लिए, आप एक छिपी किताब कलेक्टर हो सकते हैं इसके बजाय इस शौक को थोड़ा सा nerdy छिपाने के बजाय, यह दिखावा। दूसरों को अपने संग्रह को देखने दें, और उन पुस्तकों को दिखाएं जो आपको याद दिलाते हैं। वे चकित होंगे और आपके जुनून से प्रभावित होंगे, और सोचें कि आप उनके लिए एक ही उत्साह दिखा सकते हैं।
  • इम्पेरस एयोन स्टोन 10 नामक चित्र
    5
    अपने आप को होने का शर्म न हो। जब आप अपने आप को, शर्मिंदा होने के बिना और बिना छुपाने पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जो आपको खुश या दुखी बनाता है, आप बहुत आत्मविश्वास दिखाएंगे, और हम सभी जानते हैं कि आत्मविश्वास सेक्सी है, है ना? अपनी त्वचा में सहज महसूस करने की क्षमता एक विशेषता है जो कि कई लोगों को लगता है कि इसमें नहीं है। जब वे देखते हैं कि आपके पास क्या है, वे प्रभावित होंगे और आप के करीब रहना चाहते हैं, यह जानने के लिए कि अधिक आत्मविश्वास कैसे बनें और उनके उदाहरण का पालन करें।
  • विधि 3
    एक पेशेवर स्थिति में प्रभावित

    इम्पेरस एयोन स्टोन 11 नामक चित्र
    1
    प्रतिक्रिया की उम्मीद किए बिना कड़ी मेहनत करें अपने मालिक, एक संभावित मालिक या सहकर्मी को प्रभावित करने के लिए, आपको आम तौर पर पुरस्कार की उम्मीद किए बिना कड़ी मेहनत करना शुरू करना चाहिए। यह आपको एक निस्वार्थ सहयोगी बनाता है जो आपके गुणों पर कार्य करता है। लोग आम तौर पर वे जो इनाम देने चाहते हैं, और उनके मालिक प्रभावित होने जा रहे हैं।
    • आपको एक सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ सभी काम भी करना चाहिए। बहुत ज्यादा शिकायत न करने की कोशिश करें, और जब समस्याएं आती हैं, तो उनके साथ एक सुझाए गए समाधान लाने के लिए याद रखें, और इसे सकारात्मक तरीके से करें।
    • उदाहरण के लिए, उन तकनीकों पर ध्यान दें जो आपके कार्यालय की दक्षता में सुधार कर सकते हैं।
    • एक और उदाहरण के लिए समय सीमा से पहले अपने कार्यों को पूरा करने का प्रयास करना होगा, और फिर अन्य बातों पर काम करने के लिए अधिक समय है, या पुराने नौकरियों को फिर से शुरू करें और उन्हें सुधारें।
  • इम्पेरस अोन स्टोन 12 नामक चित्र
    2
    अधिक जिम्मेदारियों को ले लो एक अन्य व्यवहार जो मालिकों, सहकर्मियों और भावी कर्मचारियों को प्रभावित करता है, आपके पास तकनीकी रूप से करने की अपेक्षा अधिक करना है। न्यूनतम काम करना अच्छा है, और अपना काम अच्छी तरह से कर लोगों को खुश कर देगा, लेकिन एक मील चलना जो आपकी आंखों को पकड़ लेगा
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके बॉस के पास एक यांत्रिक कार्य है, तो स्वयंसेवक ऐसा करने के लिए है ताकि वह अन्य कार्यालयों में सुधार पर ध्यान केंद्रित कर सकें।
    • एक और उदाहरण के लिए जल्दी खत्म करने और फिर कार्यालय साफ ताकि दूसरों को अपनी नौकरी पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं प्रयास करना होगा।
  • चित्र इम्पेरस एयोन 13 चरण
    3
    जरूरतों को पूरा करें और समस्याओं को हल करें, भले ही वे आपको प्रभावित न करें एक अच्छा कार्यकर्ता वह काम नहीं करता जो वह दिया जाता है - वह यह भी आशा करता है कि समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करता है जिससे कि हर कोई बेहतर काम कर सके और उच्च गुणवत्ता वाले काम करे। आपको अपने दैनिक दिनचर्या में दिखाई देने वाली समस्याओं को ध्यान में रखना चाहिए और इस समस्या को दूर करने के तरीकों की खोज करना चाहिए। हालांकि, यदि आपको कोई ऐसी समस्या आती है जो आपके सहकर्मी से समझौता करती है, तो आप भी एक समाधान पा सकते हैं और सुझाव दे सकते हैं, भले ही समस्या से उसे प्रभावित न हो।
    • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आप ध्यान देते हैं कि दो सहकर्मियों को बहुत अच्छी तरह से नहीं मिलता क्योंकि कोई सोचता है कि दूसरे भूमिकाओं में काम करने की ज़रूरत में बहुत धीमी है। आप एक समाधान सुझा सकते हैं, जैसे कि एक नया शेड्यूल या प्रक्रिया में परिवर्तन, जो कि बेहतर होने के लिए दोनों के काम में मदद करेगा।
  • इम्पेरस एयोन स्टोन 14 नामक चित्र
    4
    कम संसाधनों के साथ एक उच्च गुणवत्ता वाली नौकरी करने के तरीके खोजें। जब आप ऐसा कर सकते हैं, तो आप अपने बॉस को बहुत सारे पैसे बचा सकते हैं और जाहिर है, मालिकों की तरह! आप जो भी करते हैं उसे आसान बनाने के तरीकों की तलाश करें और फिर भी अपना काम करें, और दूसरों के काम को अधिक कुशलता से सोचें। आपका बॉस बहुत प्रभावित होगा
    • उदाहरण के लिए, आपने एक ऐसी फाइल देखी है जो आपके द्वारा और दूसरे सहयोगी द्वारा लगभग उसी तरह संग्रहीत की गई थी। अपने बॉस से बात करें ताकि आप या आपके सहयोगी फाइलिंग कर सकें, और यह तेज और अधिक कुशल हो जाएगा।
  • इम्पेरस एयोन स्टोन 15 नामक चित्र
    5
    अपने सहयोगियों का समर्थन करें सहकर्मी, मालिक, और भावी कर्मचारी जैसे जैसे एक अच्छा साथी है। जब आप अधिकतर काम करते हैं तब भी क्रेडिट साझा करें अपने सहकर्मियों की ताकत की प्रशंसा करें और जब आप किसी चीज़ पर काम कर रहे हों, तो सलाह मांगें जिससे उन्हें बहुत कुछ पता चले। जब कोई आपका सहायता चाहता है तो सहायक रहें इस तरह के व्यवहार से पता चलता है कि आप सभी के साथ काम करना चाहते हैं और सुनिश्चित करें कि आपकी कंपनी अपनी सबसे अच्छी कोशिश कर रही है
    • यह 35 साल से कम उम्र के युवा होने के कारण यह अधिक प्रभावशाली है, क्योंकि वृद्ध लोग युवा कर्मचारियों को टीम भावना के बिना देखते हैं।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा छात्रों के बीच प्रतियोगी रहें और प्रभावित करने के लिए सुंदर शब्द का उपयोग करें।

    चेतावनी

    • अतिसंवेदनशील या प्रतिभाशाली न हों
    • हमेशा सक्रिय और कठिनाइयों का सामना करने के लिए तैयार रहें।
    • यदि आप उन्हें प्रभावित करना चाहते हैं तो अन्य लोगों को चोट न दें
    • जब आपको करना है तो बस गंभीर हो

    आवश्यक सामग्री

    • नियमित रूप से स्नान करें और स्वच्छ रहें
    • धैर्य और ऊर्जा महत्वपूर्ण हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com