IhsAdke.com

लोगों को प्रभावित कैसे करें

चाहे आपने अपने बॉस पर छिड़क दिया हो और आपकी प्रतिष्ठा में गंभीर नवीनीकरण की आवश्यकता हो, या आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपके सभी सहपाठियों ने आप को पसंद किया, लोगों को प्रभावित करना एक कौशल होगा जो आप समय-समय पर उपयोग करेंगे । लेकिन यह कैसे करना है? सौभाग्य से, यह रॉकेट विज्ञान या मस्तिष्क सर्जरी नहीं है, और गंभीरता से, किम कार्दशियन भी प्रसिद्ध है। क्या आप जबड़े छोड़ने से रहती हैं?

चरणों

भाग 1
अधिनियम कैसे करें

इम्पेरस पीपुल स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
पूर्ण और गर्व के साथ जीना जो आप शर्मिन्द किए बिना और अपने जीवन की भावनाओं को बताने के बिना होने के नाते लोगों के लिए काफी प्रभावशाली है, भले ही वे इसे महसूस न करते हों हर कोई इस तरह जीना चाहता है जैसे कि दूसरों को क्या लगता है कि उनकी परवाह नहीं है, इसलिए जब लोग वास्तव में इस तरह से रहते हैं, तो वे प्रभावित होते हैं।
  • इम्प्रेस पीपल चरण 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    जिम्मेदारी ले लो अपने कार्यों के लिए जिम्मेदारी ले लो, बल्कि जिम्मेदार भी हो। स्थिति के "वयस्क" होने के नाते, परिणामों को नियंत्रित करने और निपटने के लिए तैयार होने से, अन्य लोगों के लिए प्रभावशाली होता है
  • इम्पेरस पीपुल स्टेप 3 नामक छवि
    3
    ईमानदारी से रहें लोगों को अपनी ईमानदार, लेकिन शिक्षित राय बताएं आपके पास किसी भी तरह के पूर्वाग्रहों के लिए खुला रहें, और किसी को बताने के लिए तैयार रहें जब आपको लगता है कि कुछ काम नहीं करेगा (भले ही यह आपका अपना उत्पाद है)। जब आप किसी चीज़ की गारंटी देते हैं या वादा करते हैं, तो उन चीज़ों पर चिपकाएं यदि आप कर सकते हैं तो वादा की अपेक्षाओं से अधिक है। आपको ऐसा होना चाहिए कि लोग काफी विश्वसनीय मानते हैं। यह एक दुर्लभ विशेषता के रूप में देखा जाता है और अच्छी तरह से प्रशंसा करता है।
  • इम्पेरस पीपुल स्टेप 4 नामक छवि
    4
    सकारात्मक रहें किसी ऐसे व्यक्ति से रहें जो किसी भी प्रयास किए बिना एक हानिकारक स्थिति को उपयोगी सबक में बदल सकें। कठिन परिस्थितियों में हमेशा शांत रहें एक "शिकायतकर्ता" न हो: बस शांत मुद्दों का सामना करें और आगे बढ़ें। ऐसे लोगों की तरह जो परिस्थितियों से निपटने के लिए दिक्कत नहीं कर सकते हैं
  • इम्पेरस पीपुल स्टेप 5 नामक छवि
    5
    सभी का सम्मान करें अपने सहकर्मियों और वरिष्ठों के साथ सम्मान करते हैं, लेकिन, सबसे महत्वपूर्ण बात, उन लोगों के प्रति सम्मान है जो आपको "अवर" के रूप में देखा जा सकता है। एक महान व्यक्ति ने एक बार कहा था, "यदि आप किसी व्यक्ति के वास्तविक उपाय को देखना चाहते हैं, तो ध्यान दें कि वह अपने अवरक्तों के साथ कैसे व्यवहार करता है, उसका बराबर नहीं है।" कहा है कि, गरीबों के लिए बेघर, उनके अधिकारियों के साथ, और इतने पर दया करें। वे जितना आप स्वीकार करना चाहते हैं उतना ही आपके जैसे हैं।
  • इम्प्रेस पीपल चरण 6 नामक छवि
    6
    विनम्र हो जाओ एक विनम्र प्रकृति वास्तव में ज्यादातर लोगों के लिए काफी प्रभावशाली है विचार है कि जैसा कि आप मेयरल थे, आप बेहतर व्यवहार करते हैं, व्यवहार में सही नहीं है। लोगों को एक प्रदर्शनी पसंद नहीं है और आप किसी और चीज़ से अधिक प्रतिद्वंद्विता जीतने की अधिक संभावना रखते हैं। अपनी उपलब्धियों के बारे में विनम्र होना और लोगों को वास्तव में प्रभावित किया जाएगा।
  • भाग 2
    क्या करना है

    इम्प्रेस पीपल चरण 7 नामक चित्र
    1
    काम करो सबसे बुनियादी चीज आपको लोगों को प्रभावित करने के लिए करना चाहिए? कुछ करो कुछ भी। सोफे से उठना सबसे बुनियादी कदम है। यह लोगों के लिए यह एक कठिन चीज है, और जब वे आपको जिम में जाते देखते हैं, तो अपनी प्रेमिका को सप्ताहांत मिलते-जुलते रोमांचक और हर गर्मियों में यात्रा करने के लिए, वे प्रभावित होंगे। अगर आप नए कौशल सीखते हैं, मज़ेदार या काम करने के लिए यह बेहतर है
  • इम्पेरस पीपुल स्टेप 8 नामक छवि
    2
    आप क्या करते हैं पर अच्छा देखो आप जो कुछ भी उठाते हैं और सक्रिय रूप से अपना जीवन जीने के लिए करते हैं, उस चीज़ पर वास्तव में अच्छा लगता है अभ्यास। एक विशेषज्ञ बनें यह लोगों के लिए अविश्वसनीय रूप से प्रभावशाली है, भले ही उनके कौशल या जुनून को थोड़ा सा नरम हो।
  • इम्पेरस पीपुल स्टेप 9 नामक चित्र शीर्षक
    3
    कड़ी मेहनत करें बेशक, ज्यादातर लोगों को लगता है कि वे पहले से ही कड़ी मेहनत कर रहे हैं। यदि आप करते हैं, तो भी कठिन काम करें यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो सोचते हैं कि वे वास्तव में कड़ी मेहनत किए बिना उन्हें जो कुछ भी चाहते हैं, तो हमें बातचीत करना होगा क्योंकि यह जीवन जीने का एक भयानक तरीका है और यह आपके साथ लोगों को भी प्रभावित नहीं करेगा। ऐसे लोगों की तरह जिनके पास एक मजबूत काम नैतिक है यह आपको अधिक सक्षम दिखाई देता है, भले ही आप न हों।
  • इम्पेरस पीपुल स्टेप 10 शीर्षक वाला चित्र
    4
    कई बार और ईमानदारी से दूसरों की सहायता करें जो उदार है वह भी ज्यादातर लोगों के लिए प्रभावशाली है दूसरों की मदद करने के तरीकों का पता लगाएं, खासकर जब स्वयंसेवा की तरह बातें कर रहे हों आपको निश्चित रूप से, आपकी सहायता वास्तव में मदद करने के लिए, निजी लाभ के कारणों के लिए नहीं करना चाहिए। इसका अर्थ यह है कि जब भी आपको लगता है कि कोई भी ध्यान नहीं दे रहा है तब भी सहायता कर रहा है। मेरा विश्वास करो, कुछ अच्छा वापस आ जाएगा।
  • इम्पेरस पीपुल स्टेप 11 नामक छवि
    5
    अपने गुणों को सही तरीके से दिखाएं यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति को प्रभावित करना चाहते हैं जिस पर आपको गर्व है, तो आपको उसे उत्पादक तरीके से करना होगा। आप मध्य-आयु वाले संकट में उस आदमी की तरह दिखना नहीं चाहते हैं जो मानते हैं कि वह लोगों को प्रभावित कर रहा है, लेकिन यह वाकई दयनीय है।
    • अपना भाग्य दिखाएं यदि आप यह दिखाना चाहते हैं कि आपके पास कितना पैसा है, तो बहुत सारी चीजें खरीदकर ऐसा मत करो जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है। इसके बजाय, दान करने के लिए धन दान करें या अपने भवन के बाहर भिखारी को हर दिन दोपहर का भोजन लाना।
    • अपनी ताकत दिखाएं यदि आप यह देखना चाहते हैं कि आप कितने मजबूत या मर्दों के हैं, तो उन लोगों की रक्षा करके ऐसा कर सकते हैं जो स्वयं की रक्षा नहीं कर सकते।
    • अपनी बुद्धिमत्ता को दिखाओ यदि आप दिखाना चाहते हैं कि आप कितना चतुर हैं, तो काम करने में लोगों की मदद करने, चीजों को बनाने के लिए अपनी बुद्धि का उपयोग करने, या यहां तक ​​कि स्वीकार करने के लिए भी भेंट करके ऐसा करें कि आप कुछ नहीं जानते (लेकिन पता लगाने में सहायता प्रदान करते हैं)।
  • इम्पेरस पीपुल स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने विश्वासों के लिए छड़ी एक मजबूत नैतिक दृढ़ विश्वास कई लोगों के लिए प्रभावशाली है सही बात करें, विशेष रूप से जब यह मुश्किल है, और आप लोगों को पीठ पर आपको बताएंगे कि इससे पहले आपको पता चल जाएगा। यह कार्यस्थल में मुश्किल हो सकता है, लेकिन कभी-कभी यह बेहतर होता है
  • भाग 3
    सीखना विशिष्ट सामग्री




    काम पर छाप

    चित्र इम्पेरस पीपुल स्टेप 13
    1
    पहल करें स्वयंसेवक होने वाले पहले व्यक्ति बनने के लिए तैयार रहें जब आपका बॉस पूछता है कि "क्या कोई चाहती है ..." निर्णय लेने के लिए तैयार रहें जब निर्णय करने की आवश्यकता हो। असल में, किसी स्थिति में नियंत्रण लेने के लिए तैयार रहें, खासकर अगर कोई नहीं चाहता है आपका बॉस इसके लिए आपको प्यार करेगा
  • इंप्रेस पीपल स्टेप 14 नामक चित्र
    2
    नवाचारों पर नजर रखें यहां तक ​​कि अगर आप अपनी नौकरी या अपने उद्योग, निवेश और अनुसंधान के बारे में इतना परवाह नहीं करते हैं नवीनतम नवाचारों के साथ अद्यतित रहें जब आप कुछ देखते हैं कि आपको बहुत प्रासंगिक मिलती है या जो आपके कार्यस्थल को काफी बढ़ा सकती है, तो अपने मालिक से बात करें यह पहल करने का एक तरीका है और आपके बॉस अभी भी इसके लिए आपको प्यार करेंगे
  • इम्पेरस पीपुल स्टेप 15 नामक चित्र
    3
    समस्याओं के लिए देखें और समाधान करें अपने कार्यस्थल में समस्याओं की पहचान करें (अक्षमताएं, चीज़ें जो टूट गई हैं, चीजें जो बेहतर काम कर सकती हैं, आदि)। अब इन समस्याओं को ठीक करने के लिए रचनात्मक समाधान ढूंढें अपने मालिक के बारे में अपने समाधान से बात करें और फिर उन्हें प्रभावित करने में सहायता करें। यह आपके मालिक को प्रभावित करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है।
  • इम्पेरस पीपुल स्टेप 16 नामक चित्र शीर्षक
    4
    अच्छी तरह से पोशाक अपने कार्यस्थल के लिए अपेक्षित से बेहतर देखो यह आपके बॉस को दिखाता है कि आप व्यावसायिकता पर ज़ोर देते हैं और लगता है कि आपकी कंपनी की नज़र और सुधार को अतिरिक्त प्रयास के लायक है। यह दर्शाता है कि आप जो भी करते हैं उसमें आप निवेश करते हैं। यह आपके बॉस को प्रभावित करने का एक आसान तरीका है।
  • स्कूल में छाप

    इंप्रेस पीपल चरण 17 नामक छवि
    1
    विभिन्न गतिविधियों में भाग लें I विभिन्न अतिरिक्त गतिविधियों की कोशिश करें (अच्छे ग्रेड बनाए रखने के दौरान)। यह ऐसी चीज है जो लोगों को आसानी से मारता है, क्योंकि वे आपको ऐसे सभी के रूप में देखेंगे जो सब कुछ में अच्छा है।
  • इम्पेरस पीपुल स्टेप 18 नामक छवि
    2
    अपने जुनून का पालन करें। अपने आप को शर्मिंदा बिना रहो। आप कौन हैं और जो आप प्यार करते हैं उससे प्यार करें। वापस जाओ और उन चीजों पर बेहतर बनें जो आपको खुश करते हैं। यह भरोसा करने का एक शानदार तरीका है, भले ही आप नहीं हैं। आपके सहयोगियों को वास्तव में प्रभावित किया जाएगा
  • चित्र इंप्रेस पीपेल चरण 19 कहलाता है
    3
    हर किसी के लिए अच्छा होगा ऐसा लगता है कि लोकप्रिय लोगों का दुर्भावनापूर्ण व्यवहार ऐसा है जो लोगों को उनके जैसे बनाता है, लेकिन ऐसा नहीं है। यदि लोग आपको गपशप करने के लिए जानते हैं, तो आपत्तिजनक और मतलब व्यवहार का मतलब है, वे आपको चिंता करेंगे कि आप उनके साथ क्या करेंगे, और कोई भी प्रभावित नहीं होगा। ऐसे ही होने के बजाय, हर किसी के साथ कोमल रहें (यहां तक ​​कि जिनके साथ अन्य लोग पसंद नहीं करते हैं)।
  • इम्पेरस पीपुल स्टेप 20 नामक चित्र
    4
    स्कूल में अच्छा प्रदर्शन करें कार्य न करें जैसे कि आप स्कूल के लिए भी बाहर गए हैं यदि आप अपना समय व्यतीत करने और नौकरियों को खारिज करते हैं, तो हर कोई (आपके सहकर्मियों सहित) पता चलेगा कि आप जल्द ही मैकडॉनल्ड्स के नकदी रजिस्टर के पीछे होंगे यहां तक ​​कि अगर आप शैक्षणिक जीवन में बहुत अच्छे नहीं हैं, तो कम से कम प्रयास करें
  • एक पार्टी में प्रभावित

    इम्पेरस पीपुल स्टेप 21 नामक चित्र शीर्षक
    1
    लोगों से बात करें सबसे बुनियादी चाल वास्तव में लोगों से बात करना है कोने में बने रहना आपको कोई अच्छा नहीं लाएगा।
  • इम्पेरस पीपुल स्टेप 22 नामक छवि
    2
    बताने के लिए एक अच्छी कहानी है जब तक कहानी मज़ेदार और अजीब है, तब तक किसी भी विषय पर बताने के लिए एक अच्छी कहानी बताने के लिए कहें, और यह कहें कि जब सही मुद्दा आता है। जब कोई बातचीत में चुप या शर्मनाक क्षण होते हैं, तो कहानी को बताने का एक अच्छा मौका है, लेकिन सावधान रहें कि वह कहकर किसी को सस्ते में कटौती न करें।
  • इम्पेरस पीपुल स्टेप 23 नामक छवि
    3
    लोगों को अच्छा लगता है अपने बारे में नॉनस्टॉप से ​​बात करने के बजाय, अन्य लोगों को भी ऐसा करने में रुचि लेना चाहिए। उनसे सवाल पूछें इससे उन्हें प्रभावित होगा, क्योंकि लोग खुद को पार्टियों में बात करना पसंद करते हैं। यह विशेष रूप से उपयोगी है यदि वे लोकप्रिय हैं, लेकिन फिर भी
  • इम्पेरस पीपुल स्टेप 24 नामक चित्र शीर्षक
    4
    जादू की चालें जानें. आप कुछ जादू या भ्रम की चाल सीख सकते हैं (यूट्यूब पर आप कैसे कई करना सीखते हैं) हालांकि, ऐसी दुनिया में जहां इंटरनेट पहले से ही बनाया गया है, कई लोगों को पता है कि ये चालें कैसे करते हैं और यह कम प्रभावशाली होता है।
  • युक्तियाँ

    • सावधान रहें इन चरणों का गलत तरीके से पालन करें और लोग सोचेंगे कि आप एक मूर्ख हैं जो कड़ी मेहनत की कोशिश करता है - जो तकनीकी तौर पर आप क्या कर रहे हैं, लेकिन सूक्ष्म हो ताकि कोई भी आपके वास्तविक इरादों को नहीं जानता।
    • आखिरकार, यदि आपके मित्र (जो आपको अच्छी तरह से जानते हैं) पार्टी में हैं, तो वे आपके इरादों पर सवाल कर सकते हैं और तय कर सकते हैं कि वे अब आपके मित्र नहीं बनना चाहते हैं। बस रिकॉर्ड के लिए

    चेतावनी

    • गधे मत बनो!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com