IhsAdke.com

कैसे रहने के लिए पुरुषों होने के नाते केवल रूमाल के रूप में होने के नाते महिला होने के नाते

आप एक महिला हैं, लेकिन क्या आप एक पुरुष गणतंत्र में रहने पर विचार कर रहे हैं? मिश्रित गणराज्यों के आदी होने के बावजूद, केवल पुरुषों के साथ रहना थोड़ा डरावना लग सकता है समूह जीवन के किसी भी अन्य मॉडल की तरह, महत्वपूर्ण बात यह है कि सीमाओं और नियमों को सेट करना जो इसमें शामिल सभी लोगों के जीवन में सुधार होगा। चाहे आप इस स्थिति में सहज महसूस करेंगे या नहीं, आप पर निर्भर रहेंगे।

चरणों

विधि 1
केवल पुरुषों के साथ रहने का निर्णय करना

एक महिला चरण 1 के रूप में नर रूममेट्स के साथ जीवित रहने वाले जीवित जीव चित्रण
1
इससे पहले कि आप आगे बढ़ने के लिए सहमत हों, परिवार के प्रत्येक व्यक्ति से मिलें एक समय में एक बैठक निर्धारित करें जब सभी उपस्थित हो सकते हैं यह प्रक्रिया दोनों पार्टियों का मूल्यांकन करती है, क्योंकि वे यह भी जानना चाहती हैं कि यह आपके लिए एक अच्छा कदम होगा। प्रत्येक व्यक्ति के व्यक्तित्व को जानने का मौका लें
  • गणराज्य के प्रबंधन और सह-अस्तित्व के सभी नियमों के बारे में पूछें। उसके बाद, पूछें कि क्या वे इन नियमों को फिर से विचार करने के लिए खुले हैं, यदि आप स्वीकार करते हैं यह पता लगाने का एक अच्छा मौका है कि क्या आपके नए सहयोगियों को सुनने, सीखने और बदलने के लिए ग्रहणशील हैं। यदि वर्तमान में घर में कोई प्रबंधन नियम नहीं हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे इसे बदलने के लिए तैयार हैं ताकि आप किसी भी तरह की समस्याओं से बच सकें।
  • अपने नए साथी के हितों और शौक के बारे में पूछें यह आपको बताएगा कि उनकी गतिविधियां घर में उनके आराम से कम हो सकती हैं।
  • पार्टियों और मित्रों के सम्मेलनों से संबंधित घरेलू नियमों के बारे में पूछें इस प्रकार, आपको पता चल जाएगा कि सप्ताहांत, रात्रिभोज या कभी-कभी घटनाओं में पार्टियों को तोड़ने की उम्मीद है या नहीं। आप यह भी पूछ सकते हैं कि क्या आपके माता-पिता घर पर आपके साथ कुछ दिन बिता सकते हैं। उनकी प्रतिक्रिया का मूल्यांकन करें
  • एक महिला चरण 2 के रूप में नर रूममेट्स के साथ जीवित रहने वाले जीवित जीविका का चित्र
    2
    प्राप्त जानकारी पर प्रतिबिंबित यह सब कुछ सावधानी से तौलना और अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करने का समय है।
  • एक महिला चरण 3 के रूप में नर रूममेट्स के साथ जीवित रहने वाले जीवित जीविका का चित्र
    3
    यदि आप को स्थानांतरित करना चाहते हैं तो एक अनुभव के समय के बारे में पूछे जाने पर विचार करें समझाओ कि आप पुरुषों के साथ कभी नहीं रहे हैं, और यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि यह काम करेगा
    • बदले में, अगर आप उम्मीद से पहले छोड़ना चाहते हैं, तो आप एक महीने के किराए का भुगतान करने की पेशकश कर सकते हैं ऐसा सिस्टम पर रहने से बेहतर हो सकता है जो आपके लिए काम नहीं करता।
  • विधि 2
    घर को साफ रखना

    एक महिला चरण 4 के रूप में नर रूममेट्स के साथ जीवित रहने वाले जीवित जीव चित्रण
    1
    यदि कोई पूर्व-स्थापित सफाई दिनचर्या नहीं है, तो पूछें कि क्या आप एक बना सकते हैं लिंग यह निर्धारित नहीं करता कि घर को साफ रखने के लिए कौन जिम्मेदार है - सामान्य वातावरण की जिम्मेदारी हर किसी के लिए है
    • यदि आप जिन लोगों के साथ रहते हैं, वे सहयोग करने के लिए आदी नहीं हैं, यह आपकी समस्या नहीं है। विचार करने के लिए अन्यथा मिथक को बनाए रखना होगा कि कुछ लोगों को आलसी होने का अधिकार है, जबकि दूसरों का सब कुछ करने का कर्तव्य है। आपके सहकर्मियों के निर्माण के बावजूद, उन्हें जिम्मेदार होने की उम्मीद है।
    • अगर चीजें गड़बड़ हो रही हैं, तो सीसा (कम से कम अस्थायी तौर पर) लें और हर चीज को क्रम में प्राप्त करें। घरेलू प्रबंधन नियमों का सुझाव दें और उन्हें एक वोट दें। आपकी टिप्पणियों को वास्तविक होना चाहिए, अपमानजनक नहीं होना चाहिए, या भावनात्मक होना चाहिए। समझाओ और शिकायत न करें - एक क्लीनर वातावरण में रहने की आवश्यकता खुद के लिए बोलनी चाहिए।
    • घर के प्रत्येक क्षेत्र के लिए एक विभेदित दृष्टिकोण पर विचार करें उदाहरण के लिए, प्रत्येक व्यक्ति जो कमरे के गड़बड़ी से संबंधित है, जब तक युक्तियाँ बनी रहती हैं किसी भी तरह के शर्मिंदगी के बिना सामान्य वातावरण हमेशा मित्र स्वीकार्य होना चाहिए।
  • एक महिला चरण 5 के रूप में नर रूममेट्स के साथ जीवित रहने वाले जीवित जीविका का चित्र
    2
    सफाई दिन की सफाई और विभाजित सफाई कार्य सभी स्थानीय लोगों को शामिल करना और टीम वर्क को प्रोत्साहित करना सुनिश्चित करें। यहां तक ​​कि अगर सफाई केवल एक दिन तक रहता है, तो आप इन गंदगी के सबसे खराब गड़बड़ से निपटने के लिए इन अवसरों का उपयोग कर सकते हैं।
    • साप्ताहिक सफाई भी नियोजन के लिए, किराने की सूचि बनाने, घर के मालिक की मरम्मत के आदेश देने, घर की समस्याओं की चर्चा आदि के लिए एक अच्छा समय हो सकता है।
  • एक महिला चरण 6 के रूप में नर रूममेट्स के साथ जीवित रहने वाले जीवित जीव चित्रण
    3
    यदि आप जिम्मेदारियों में अपनी हिस्सेदारी से बचते हैं, तो आप घरेलू संतुलन को परेशान कर देंगे। टीम भावना को बनाए रखने के लिए जो भी हो
  • विधि 3
    स्थान, भोजन और घरेलू सामान साझा करना




    एक महिला चरण 7 के रूप में नर रूममेट्स के साथ जीवित रहने वाले जीवित जीविका का चित्र
    1
    संभावित घरेलू-निर्मित पुरुष घटनाओं के प्रभावों पर विचार करें आप उनमें से कुछ पसंद नहीं कर सकते हैं, लेकिन आपको यह पता होना चाहिए कि किस स्थान और स्वतंत्रता के लिए आपको भुगतान किया गया है, ताकि उन्हें प्रबंधित कर सकें। आपको इनमें से कुछ घटनाओं में शामिल होने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन यह आप पर निर्भर है
    • आम क्षेत्रों की घटनाओं पर नियम स्पष्ट होना चाहिए। क्या स्वीकार्य है और क्या उपयुक्त नहीं है पर एक समझौता होना चाहिए। शोर के स्तर, पार्टियों के प्रकार, घर पर रात में खर्च करने वाले अन्य लोगों की संभावना और इतने पर संयुक्त व्यवस्था की तलाश करें।
    • यदि कोई पार्टी है, तो विचार करें कि क्या आप कुछ घंटों के लिए बाहर जाने या कुछ और करना पसंद करते हैं। आपको यह सुनिश्चित करने के तरीके खोजने होंगे कि घर के इस्तेमाल के लिए हर किसी के पास मौका है।
  • एक महिला चरण 8 के रूप में नर रूममेट्स के साथ जीवित रहने वाले जीवित जीविका के चित्र
    2
    शॉपिंग सूची को व्यवस्थित करें आप घर में जो खरीदते हैं उसके विभाजन पर चर्चा करना महत्वपूर्ण है। जब तक यह स्वाभाविक रूप से कोई जिम्मेदारी नहीं लेता, यह सभी के लिए होता है प्रत्येक निवासी को अपना हिस्सा लेना चाहिए।
    • सामान्य वातावरण में स्नैक्स के बारे में नियमों को शामिल करना सुनिश्चित करें पार्टियों के दौरान अन्य स्नैक्स गायब हो जाते हैं, और यह जिम्मेदारी होनी चाहिए कि किसने प्रश्न में बैठक का आयोजन किया।
    • सफाई की आपूर्ति पर खर्च, प्राथमिक उपचार और सुरक्षा सभी निवासियों के बीच विभाजित किया जाना चाहिए।
  • एक महिला चरण 9 के रूप में नर रूममेट्स के साथ रहते हुए जीवित रहने वाला चित्र
    3
    खाना पकाने के बारे में घरेलू नियम हैं इन नियमों को सप्ताह के कि ज्यादातर दिनों एक व्यक्ति जो खाना बनाना पसंद करती है, या बस ऐसा करने के लिए परवाह नहीं है से अधिक के लिए कुछ मामलों में other- करने के लिए एक घर में काफी अंतर होता। अन्य मामलों में, कोई भी खाना बनाना, जो लगभग हमेशा नूडल्स की अत्यधिक खपत में परिणाम पसंद करती है। वैसे भी, कोई भी पकाने के लिए बाध्य महसूस करना चाहिए, और कोई एक दूसरे के निवासी से खाना चोरी कर सकते हैं।
    • अगर किसी की विशेष आवश्यकताओं या पाक प्राथमिकताएं हैं, तो इस बारे में चर्चा करें कि इसके बारे में क्या किया जा सकता है। रसोई और बर्तन को साफ रखें, अगर कोई अपने भोजन को अलग से तैयार करना चाहता है एक रूममेट से परेशान होने की तुलना में इन चीजों के बारे में बात करना बेहतर है
    • अगर आपका स्नैक्स रेफ्रिजरेटर से गायब हो रहा है, तो उन पर जगह नोट्स, निर्दिष्ट करें कि उन्हें कौन मालिक है किसी और के नाश्ता का आदेश देना ठीक है, लेकिन किसी को यह नहीं मानना ​​चाहिए कि आप रेफ्रिजरेटर से जो चाहें उसे पकड़ सकते हैं।
    • यदि आपके स्नैक्स अक्सर गायब हो जाते हैं, तो उन्हें छिपा दें चाहे आप किसके साथ रह रहे हों, लोग हमेशा दूसरों से भोजन चोरी करने का प्रलोभन का विरोध नहीं करते हैं
  • एक महिला चरण 10 के रूप में नर रूममेट्स के साथ जीवित रहने वाले जीवित रहने वाला चित्र
    4
    खाना पकाने के दौरान, आप अपना भोजन साझा कर सकते हैं, लेकिन ऐसा करने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें। इसके अलावा, यह उदार होना बुद्धिमान है, क्योंकि आपको नहीं पता कि जब आप किसी की ज़रूरत के लिए जा रहे हैं दूसरी तरफ, यदि आप खाना पकाने की तरह, अपने सहपाठियों से सामग्री खरीदने और खाना बनाने के लिए कहें। यह कम से कम वे कर सकते हैं
  • विधि 4
    रिश्ते में परिवर्तन

    एक महिला चरण 11 के रूप में नर रूममेट्स के साथ जीवित रहने वाले जीवित जीव चित्रण
    1
    अपने रूममेट्स में से किसी एक के साथ रोमांस शुरू करने से पहले ध्यान से सोचें यह घर की पूरी गतिशीलता को जटिल कर सकता है। एक जोड़ी एक टीम बन सकती है, और अन्य लोगों को बाहर रखा गया या दमन हो सकता है। अंत में, यह आप पर निर्भर है, हालांकि, दीर्घकालिक परिणामों के बारे में सोचने के लिए यह सब संदर्भ पर निर्भर करता है, और जिन लोगों के साथ आप रहते हैं
  • एक महिला चरण 12 के रूप में नर रूममेट्स के साथ जीवित रहने वाले जीवित जीविका का चित्र
    2
    यदि आप एक प्रेमी घर लेते हैं, तो नियमों के अनुसार कार्य करें सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि किसी को भी बहुत अधिक में रहने न दें - अगर आपका प्रेमी आपके साथ व्यावहारिक रूप से रहती है, तो यह निष्पक्ष से अधिक है कि वह भी किराए और अन्य खर्च का योगदान देता है। अपने रूममेट का सम्मान करें और हर किसी के आराम के बारे में सोचें
  • युक्तियाँ

    • समय-समय पर अपने सहयोगियों के साथ समय व्यतीत करें। उन्हें जानना और उनके साथ दोस्त बनाने का सबसे अच्छा तरीका यह है। बहुत कम से कम, आपके पास रहने के अनुभव के बारे में बताने के लिए बहुत सारी मजेदार कहानियां होंगी।
    • जांचें कि क्या कोई ऐसा आवेदन है जो घर के प्रबंधन में मदद करता है। घरेलू जिम्मेदारियों को साझा करने में रचनात्मक और अभिनव रहें
    • अगर कोई भी घर की सफाई नहीं कर रहा है, तो सफाई वाली महिला का नियमित भुगतान करने पर विचार करें। इस के लिए एक बजट व्यवस्थित करें और अपने सहकर्मियों के साथ विभाजित व्यय करें।

    चेतावनी

    • यदि आप शारीरिक रूप से या मौखिक रूप से हमला करते हैं, तो घर छोड़ दें कभी नहीं मान लेना कि आप किसी भी तरह के आक्रामकता के लिए दोषी हैं, या कुछ भी नहीं हुआ है। लोग अपने कार्यों के लिए जिम्मेदार हैं - अगर किसी भी सदन के सदस्य ने उन पर बुरा व्यवहार किया है या उन्हें डराता है, तो तत्काल सहायता प्राप्त करें यदि आप जाने का फैसला करते हैं, अकेले वापस मत आना जब आप अपनी संपत्ति को पुनः प्राप्त करते हैं तो दोस्तों या पुलिस ले लो आपको विस्तार से क्या हुआ यह बताने की ज़रूरत नहीं है - सिर्फ यह कहें कि एक अस्वीकार्य घटना थी और आपकी सुरक्षा से समझौता किया गया है।
    • यदि आपके रूममेट्स आपकी सुरक्षा करना शुरू करते हैं, तो उनकी चिंता की सराहना करते हुए बताएं, लेकिन आपको मदद की ज़रूरत है, यह आपको बताएगी। यह आपको बताने के लिए विनम्र है कि आप किसी को घर ले जा रहे हैं, लेकिन आपको आगे स्पष्टीकरण देने की आवश्यकता नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com