IhsAdke.com

मल्टीप्लेयर मोड में मनीक्राफ्ट कैसे खेलें

Minecraft अपने आप को आनंद लेने के लिए एक महान खेल है, लेकिन थोड़ी देर के बाद आप शायद अकेला महसूस करेंगे यदि ऐसा होता है, तो यह आपके साथ खेलने के लिए अन्य खिलाड़ियों को कॉल करने का समय है! सौभाग्य से, खेल के डिजाइन के कारण, अन्य खिलाड़ियों से कनेक्ट करना बहुत आसान है

चरणों

विधि 1
एक मल्टीप्लेयर मैच (पीसी / मैक) दर्ज करना

  1. 1
    सर्वर ढूंढें एक मल्टीप्लेयर गेम (एक से अधिक खिलाड़ी के लिए) से कनेक्ट करने के लिए, आपको एक सर्वर खोजने की आवश्यकता है आप इन-गेम सर्वर खोज नहीं कर सकते - आपको एक वेब ब्राउज़र का उपयोग करना होगा। इसमें कई विशिष्ट वेबसाइटें हैं और कुछ सर्वरों की अपनी वेबसाइटें हैं सर्वरों की सूची में से कुछ पृष्ठ हैं:
  2. पटकथा चरण 2 61
    2
    सर्वर का आईपी पता ढूंढें यह ऐसा दिखेगा mc.wubcraft.com या 148 148 148 148. पते के अंत में एक बंदरगाह भी हो सकता है, के रूप में प्रदर्शित : 25565.
  3. 3
    एक उपयुक्त सर्वर चुनें। इस निर्णय को बनाने के दौरान कई चीजें हैं जो ध्यान में रखनी चाहिए। प्रत्येक सर्वर एक अलग अनुभव प्रदान कर सकता है, इसलिए उपलब्ध विवरण देखें। परीक्षण करने के लिए किसी सर्वर को चुनने से पहले कुछ महत्वपूर्ण जानकारी देखें:
    • गेम प्रकार - हालांकि कई सर्वर नियमित रूप से मैचों की पेशकश करते हैं, कुछ अलग-अलग गेम मोड ऑफ़र करते हैं ये मोड ध्वज को चरित्र व्याख्याओं पर कैप्चर करने से लेकर आता है।
    • श्वेतसूची (श्वेत सूची) - यदि सर्वर में टैग है श्वेत सूची, यह केवल पंजीकृत उपयोगकर्ता स्वीकार करता है इसका आम तौर पर इसका मतलब है कि सर्वर पृष्ठ पर इसका उपयोग करने के लिए आपको पंजीकरण करना होगा
    • जनसंख्या (जनसंख्या) - ऑनलाइन खिलाड़ियों की संख्या और अधिकतम सर्वर द्वारा समर्थित ध्यान रखें कि आप सभी लोगों के साथ ऑनलाइन नहीं खेल सकते हैं, क्योंकि सर्वर अक्सर बड़ी संख्या में एकाधिक सबसर्स में विभाजित करते हैं।
    • पीवीपी (प्लेयर बनाम खिलाड़ी) - इस टैग का मतलब है कि सर्वर पर अन्य खिलाड़ियों पर हमला करना संभव है। यदि आप एक नौसिखिया हैं तो यह एक कठिन विकल्प हो सकता है
    • अपटाइम (रन टाइम) - आवृत्ति जिसके साथ सर्वर ऑनलाइन जाता है यदि आप लंबे समय तक खेलना चाहते हैं, तो एक सर्वर के साथ देखें सक्रिय रहने की अवधि 95% या अधिक का
  4. 4
    इसे कनेक्ट करने के लिए सर्वर का आईपी पता कॉपी करें। आपको सर्वर की सूची में पता मिल जाएगा। आईपी ​​अंक के आधार पर वर्णित पत्रों और / या संख्याओं के समूह द्वारा बनाई गई है। इच्छित पते का चयन करें और इसे क्लिपबोर्ड पर कॉपी करें।
  5. 5
    सर्वर गेम संस्करण देखें ज्यादातर सर्वर Minecraft के पिछले संस्करणों चलाने, तो यह उपकरण अद्यतन कर रहे हैं इससे पहले कुछ समय लगता है। इसलिए, सर्वर द्वारा चलने वाले संस्करण को ध्यान दें।
  6. 6
    खेल संस्करण का चयन करने के लिए Minecraft कॉन्फ़िगरेटर चलाएं। गेम शुरू करने से पहले, सेटिंग्स विंडो के निचले दाएं कोने में प्रदर्शित खेल संस्करण देखें। यदि संस्करण सर्वर से अलग है, तो सही संस्करण को लोड करने के लिए वर्तमान प्रोफ़ाइल को संपादित करें।
    • निचले बाएं कोने में प्रोफ़ाइल संपादित करें बटन पर क्लिक करें।
    • "संस्करण का उपयोग करें" ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करें और इच्छित संस्करण का चयन करें। अपने परिवर्तनों को सहेजने के लिए प्रोफ़ाइल सहेजें पर क्लिक करें
    • विशेष रूप से सर्वर के लिए एक नई प्रोफ़ाइल बनाने पर विचार करें यदि आप विभिन्न संस्करणों के साथ सर्वर का उपयोग करते हैं, तो उनमें से प्रत्येक के लिए अलग प्रोफ़ाइल बनाएं यह कनेक्शन को बहुत आसान बना देगा।
  7. 7
    Minecraft चलाएं और "मल्टीप्लेयर" पर क्लिक करें। इससे मल्टीप्लेयर मेनू खुल जाएगा
  8. चित्र शीर्षक ट्यूटोरियल 4 1
    8
    "सर्वर जोड़ें" बटन पर क्लिक करें यह सर्वर सूचना संपादन स्क्रीन को खोल देगा।
  9. 9
    "सर्वर पता" फ़ील्ड में पता पेस्ट करें "सर्वर नाम" फ़ील्ड में एक नाम दर्ज करें। कोई भी नाम ऐसा करेगा, लेकिन सर्वर का असली नाम आपको इसे बाद में पहचानने में मदद करेगा।
    • जानकारी को बचाने के लिए "संपन्न" पर क्लिक करें नया सर्वर खेल सूची में दिखाई देगा।
    • यदि सर्वर प्रकट नहीं होता है, तो यह सत्यापित करने के लिए सहेजी गई जानकारी को जांचें कि आपने सही पता दर्ज किया है।
  10. 10
    सर्वर का चयन करें और "सर्वर प्रविष्ट करें" बटन पर क्लिक करें। Minecraft तो कनेक्ट करने और दुनिया को लोड करने का प्रयास करेंगे यदि कोई संदेश प्रकट होता है कि सर्वर संस्करण आपके से भिन्न है, तो जांचें कि आपने प्रोफ़ाइल मेनू पर सही संस्करण का चयन किया है।
  11. 11
    खेल शुरू करना अधिकांश सर्वर आपको एक स्वागत योग्य क्षेत्र में जगह देंगे जहां आपको नियम और निर्देश मिलते हैं, साथ ही साथ कमरे में शेष खिलाड़ियों के साथ जुड़ने की जानकारी भी मिलती है।
    • जब एक सार्वजनिक सर्वर पर खेलते हैं, तो दूसरों की रचनाओं को नष्ट नहीं करते हैं। यह अशिष्ट माना जाता है और संभवतः आप अधिक शांतिपूर्ण सर्वर से प्रतिबंधित हो जाएंगे।
    • सर्वर के नियमों का पालन करें Minecraft एक और अधिक मनोरंजक अनुभव है जब हर कोई एक ही दिशानिर्देशों का पालन करता है। नियम सर्वर से सर्वर तक भिन्न होते हैं, इसलिए सर्वर साइट पर स्वागत क्षेत्र में जानकारी पढ़ें।
  12. 12
    कुंजी दबाकर अन्य खिलाड़ियों के साथ चैट करेंटी. इससे चैट विंडो खुल जाएगी, जिसका इस्तेमाल संदेश भेजने के लिए किया जा सकता है। याद रखें कि आप अजनबियों से बात कर रहे हैं, इसलिए व्यक्तिगत जानकारी का खुलासा न करें।

विधि 2
एक मल्टीप्लेयर मैच (पॉकेट) दर्ज करना

  1. 1
    डिवाइस के वेब ब्राउज़र को खोलें आप अन्य जेब सर्वर से कनेक्ट लोगों के साथ Minecraft पीई (पॉकेट संस्करण) खेल सकते हैं उन्हें खोजने के लिए, हालांकि, आपको एक इंटरनेट ब्राउज़िंग अनुप्रयोग का उपयोग करना होगा। इन सर्वरों के पास कई गेम मोड हैं, जो प्रत्येक अनुभव को अद्वितीय बनाती हैं। ऐसी साइटें हैं जो लोकप्रिय सर्वरों की सूची देती हैं, जैसे:
  2. 2
    सर्वर की सुविधाओं की तुलना करें अधिकांश साइट्स जो सूची सर्वर को उपलब्ध गेम मोड, कनेक्ट किए गए उपयोगकर्ता की संख्या, होस्ट स्थान और अधिक सहित विवरण प्रदान करनी चाहिए। आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प खोजने के लिए इस जानकारी का उपयोग करें
    • सर्वर पर गेम संस्करण की जांच करें Minecraft पॉकेट संस्करण आपको चलाने के संस्करण को बदलने की अनुमति नहीं देता है, जो आपके द्वारा इंस्टॉल किए गए संस्करण को चलाने वाले सर्वर के लिए कनेक्शन को सीमित करता है। अधिकांश सर्वर लॉन्च के 24 घंटों के भीतर नवीनतम संस्करण में अपग्रेड कर दिए गए हैं।
  3. 3
    सर्वर पता और पोर्ट नंबर नोट करें पते को डॉट्स द्वारा अलग किए गए अक्षरों और / या संख्याओं के समूह द्वारा दर्शाया गया है। दरवाज़े को पता से पृथक किया जाता है (:)।
  4. 4
    ओपन माइक्रोन पीई और "प्ले" टैप करें यह उपलब्ध दुनिया की सूची खुल जाएगा।
  5. 5
    "संपादित करें" बटन को स्पर्श करें। यह आमतौर पर स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में स्थित है।
  6. 6
    "बाहरी" बटन टैप करें और "सर्वर जोड़ें" विकल्प चुनें। यह आपको सर्वर की जानकारी दर्ज करने की अनुमति देगा।
  7. 7
    सर्वर जानकारी के साथ फ़ील्ड भरें। उन्हें लोकप्रिय करने के बाद, सूची में जोड़ने के लिए "सर्वर जोड़ें" को स्पर्श करें।
    • सर्वर का नाम - आप यहां कुछ भी दर्ज कर सकते हैं। बाद में इसे आसानी से पहचानने के लिए सर्वर का असली नाम दर्ज करें।
    • सड़क का पता - इस क्षेत्र में आईपी पता दर्ज करें।
    • द्वार - इस क्षेत्र में पोर्ट नंबर दर्ज करें संख्या के बाद दिखाई देता है : सर्वर का पता
  8. 8
    इसे कनेक्ट करने के लिए नए जोड़े गए सर्वर को टैप करें खेल कनेक्ट करने का प्रयास करेगा, और जब सब कुछ सही होगा, तो आपको सर्वर के स्वागत क्षेत्र में डाला जाएगा।
    • यदि आप कनेक्ट नहीं कर सकते, तो कुछ कारक हैं जो समस्या के पीछे हो सकते हैं। यह एक पूर्ण सर्वर पर संभव नहीं है, लेकिन गेम आपको यह बताए संदेश नहीं भेजेगा। यदि सर्वर ऑफ़लाइन है, तो आप कनेक्ट नहीं कर पाएंगे। यदि एक खिलाड़ी का नाम आपके जैसा है, तो आप या तो कनेक्ट नहीं कर पाएंगे।
    • आप अपना नाम "सेटिंग" मेनू में खेल के मुख्य मेनू के माध्यम से बदल सकते हैं।
  9. 9
    यदि आवश्यक हो, सर्वर के साथ पंजीकृत करें कुछ सर्वर आपको गेम में लाभ प्राप्त करने या प्राप्त करने से पहले साइन अप करने के लिए कहेंगे। ई-मेल पते को पंजीकृत करने के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें। आपको ईमेल पर भेजा गया एक सत्यापन संदेश खोलने की आवश्यकता होगी।

विधि 3
स्थानीय गेम खेलना (लैन)

  1. 1
    सभी कंप्यूटरों को एक ही स्थानीय क्षेत्र नेटवर्क से कनेक्ट करें Minecraft आपको मल्टीप्लेयर मैचों को जल्दी से शुरू करने की अनुमति देता है, जब तक कि सभी कंप्यूटर उसी नेटवर्क से जुड़े होते हैं
  2. 2
    सुनिश्चित करें कि सभी खिलाड़ी गेम का एक ही संस्करण चला रहे हैं। यह स्थानीय प्रस्थान के लिए संभव है। यह परिभाषित करें कि कौन से कंप्यूटर खेल शुरू करेगा और सभी कंप्यूटरों के प्रोफाइल प्रबंधक को उसी के संस्करण को चलाने के लिए दूसरे कंप्यूटर्स पर उपयोग करेगा।
    • Minecraft कॉन्फ़िगेटर चलाएं और प्रोफ़ाइल संपादित करें बटन पर क्लिक करें।
    • "संस्करण का उपयोग करें" ड्रॉप-डाउन मेनू से सही संस्करण का चयन करें
  3. 3
    कंप्यूटर में से किसी एक पर गेम शुरू करें इस कंप्यूटर को होस्ट के रूप में पहचाना जाएगा और यह उपलब्ध उन लोगों में सबसे शक्तिशाली होना चाहिए एकल खिलाड़ी मोड में दुनिया में से एक को लोड करें।



  4. 4
    कुंजी दबाएं⎋ Esc रोकें मेनू खोलने के लिए आप इसे विश्व भार के बाद नेटवर्क पर उपयोगकर्ताओं के लिए गेम खोलने के लिए उपयोग करेंगे।
  5. 5
    पर क्लिक करें लैन के लिए खोलें. यह नेटवर्क गेम सेटअप प्रक्रिया शुरू करेगा और एक नया मेनू दिखाई देगा।
  6. 6
    गेम सेट अप करें आप "जीवन रक्षा", "साहसिक" और "क्रिएटिव" मोड के बीच चुन सकते हैं, साथ ही साथ धोखाधड़ी को सक्षम करने या नहीं। विकल्पों के बीच टॉगल करने के लिए बटन पर क्लिक करें
  7. 7
    पर क्लिक करें लैन विश्व शुरू करें मल्टीप्लेयर सत्र शुरू करने के लिए नेटवर्क पर अन्य कंप्यूटर अब खेल से कनेक्ट कर सकते हैं।
  8. 8
    दूसरे कंप्यूटर पर Minecraft प्रारंभ करें सुनिश्चित करें कि यह नेटवर्क से जुड़ा है और मेजबान के रूप में Minecraft का एक ही संस्करण चल रहा है।
  9. 9
    क्लिक करें मल्टीप्लेयर मुख्य मेनू में Minecraft सक्रिय खेलों के लिए नेटवर्क स्कैन करेगा। होस्ट को सूची में दिखाई देना चाहिए।
    • यदि खेल सूची में नहीं दिखाई देता है, तो क्लिक करें डायरेक्ट कनेक्शन और मेजबान के आईपी पते दर्ज करें। यहां क्लिक करें इस पते को कैसे ढूंढें यह जानने के लिए
  10. 10
    खेल का चयन करें और क्लिक करें लोड सर्वर. स्क्रीन को शीर्षक प्रदर्शित करना चाहिए विश्व लैन खेल के नाम से ऊपर सर्वर का चयन करने और मैच दर्ज करने के बाद, दुनिया भर में लोड होनी चाहिए ताकि आप खेल सकें।
  11. 11
    मेजबान से सभी खिलाड़ियों को एक ही स्थान पर टेलीपोर्ट करने के लिए कहें। यह संभावना है कि वे दुनिया के विभिन्न स्थानों में डाले जाएंगे, खासकर अगर मेजबान ने पहले ही गेम का बहुत फायदा उठाया है वह खिलाड़ियों को टेलीपोर्ट करने में सक्षम है ताकि वे एक साथ खेल सकें।
    • होस्ट कंप्यूटर पर, द प्रेस टी चैट विंडो खोलने के लिए, टाइप करें / टीपी प्लेयर का नाम होस्ट नाम और दबाएं ⌅ दर्ज करें. यह कॉल प्लेयर को टेलीपोर्ट करेगा प्लेयर का नाम मेजबान स्थिति के लिए अन्य सभी उपयोगकर्ताओं के लिए प्रक्रिया दोहराएं
    • खिलाड़ी एक में सोते हैं बिस्तर नई जगह में उस बिंदु पर वापस जाने के लिए जब वे मर जाते हैं

विधि 4
दोस्तों के लिए एक सर्वर बनाना

  1. 1
    कंप्यूटर पर माइक्रैंट सर्वर फ़ाइलों को डाउनलोड करें जो सर्वर को चलाएगा। अपनी खुद की एक सर्वर बनाना आपके और अतिथियों के लिए एक अनूठी दुनिया पैदा करेगा, जिससे वे चाहते हैं किसी भी समय खेलें। यह निजी होगा और आप संशोधनों को भी इंस्टॉल कर सकते हैं। इसके लिए, आपको एक कंप्यूटर की आवश्यकता होती है जो दिन में 24 घंटे इंटरनेट से जुड़ा रहता है और जुड़ा रहता है।
    • Minecraft सर्वर फ़ाइलें निःशुल्क हैं और यहां डाउनलोड की जा सकती हैं minecraft.net/download. फ़ाइल डाउनलोड करें minecraft_server.X.X.X.exe.
    • यह खंड आपको सिखाना होगा कि विंडोज में एक तेज सर्वर कैसे सेट अप करें लिनक्स या ओएस एक्स पर एक सर्वर बनाने के लिए, या विंडोज में मैनुअल सर्वर बनाने के लिए, यहां क्लिक करें।
  2. 2
    सर्वर के लिए एक फ़ोल्डर बनाएँ डाउनलोड की गई फ़ाइल उस फ़ोल्डर में सभी आवश्यक फाइलें स्थापित करेगी जहां यह चलती है। अपने डेस्कटॉप या अन्य आसानी से सुलभ स्थान पर फ़ोल्डर बनाएं और इसे "माइनक्राफ्ट सर्वर" या कुछ नाम दें फ़ाइल कॉपी करें minecraft_server.X.X.X.exe फ़ोल्डर में
  3. 3
    कार्यक्रम को चलाएं। कुछ सबफ़ोल्डर्स बनाए जाएंगे और प्रोग्राम स्वचालित रूप से बंद हो जाएगा। यह सामान्य है
  4. 4
    फ़ाइल खोलेंeula.txt. इसे "माइक्रैकेट सर्वर" फ़ोल्डर में पाया जाना चाहिए
  5. 5
    मूल्य बदलेंeula = false को eula = सच. परिवर्तन सहेजें और फ़ाइलों को बंद करें इससे आपको सर्वर प्रोग्राम के नियम और शर्तों को स्वीकार करना होगा।
  6. 6
    कार्यक्रम फिर से चलाएं यदि कोई Windows फ़ायरवॉल विंडो दिखाई देती है, तो पहुंच की अनुमति दें बटन क्लिक करें अधिक फ़ाइलें फ़ोल्डर में बनाए जाएंगी। कुछ और परिवर्तन करने के लिए सर्वर विंडो बंद करें
  7. 7
    फ़ाइल को राइट-क्लिक करेंserver.properties और "साथ खोलें ..." विकल्प का चयन करें। सेटिंग्स फ़ाइल खोलने और परिवर्तन करने के लिए कार्यक्रमों की सूची में नोटपैड से ब्राउज़ करें।
  8. 8
    मूल्य बदलेंसफेद सूची = गलत को सफेद सूची = सच. यह सक्षम हो जाएगा श्वेत सूची, जो सर्वर केवल स्वीकृत उपयोगकर्ताओं के लिए नि: शुल्क बनाता है केवल जो लोग सक्षम हैं, वे सर्वर से कनेक्ट हो सकते हैं।
    • आप इस फाइल में अधिक गेम सेटिंग्स बदल सकते हैं, लेकिन इसे सहेज सकते हैं और इस बिंदु पर इसे बंद कर सकते हैं।
  9. 9
    सर्वर को चलाने और सूची में खिलाड़ियों को जोड़ने। उन उपयोगकर्ता नामों को जोड़ें, जिन्हें आप सर्वर पर, एक एक करके, अनुमोदित उपयोगकर्ताओं की सूची से निम्न कमांड में सक्षम करना चाहते हैं: श्वेतसूची जोड़ें प्लेयर का नाम.
  10. 10
    ओपन पोर्ट 25565 ताकि अन्य उपयोगकर्ता कनेक्ट हो सकें। आधार सर्वर चल रहा है और आपके मित्रों को इसमें जोड़ा गया है श्वेत सूची. अब आपको रूटर कॉन्फ़िगर करने की आवश्यकता है ताकि उन्हें सर्वर से कनेक्ट करने और गेम तक पहुंच सकें। इसके लिए, आपको एक पोर्ट पुनर्निर्देशित करने की आवश्यकता है।
    • राउटर कॉन्फ़िगरेशन टूल में प्रवेश करें। आप आमतौर पर किसी वेब ब्राउज़र में निम्न पते में से एक डालकर इसे एक्सेस कर सकते हैं: 192.168.1.1, 192.168.0.1, या 192.168.2.1. पता रूटर के मॉडल के आधार पर भिन्न हो सकता है।
    • आपको रूटर व्यवस्थापक उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करना होगा। यदि आपने इसे बदल नहीं रखा है तो डिफ़ॉल्ट लॉगिन के लिए डिवाइस के अनुदेश मैनुअल की जांच करें
    • राउटर सेटिंग्स पृष्ठ पर पोर्ट रीडायरेक्शन अनुभाग खोलें। यह पृष्ठ "उन्नत" या "प्रशासक" वर्गों के भीतर हो सकता है
    • सर्वर कंप्यूटर के स्थानीय आईपी पते का उपयोग करके एक नया नियम बनाएं। ओपन पोर्ट 25565 टीसीपी और यूडीपी प्रोटोकॉल के लिए।
    • पोर्ट पुनर्निर्देशन के बारे में अधिक जानने के लिए, यहां क्लिक करें.
  11. 11
    सर्वर कंप्यूटर और प्रकार पर Google खोलें।मेरी आईपी. पहले खोज परिणामों में से एक पर क्लिक करें और प्रदर्शित आईपी पते की प्रतिलिपि बनाएँ। कृपया पते को अग्रेषित करें ताकि आपके मित्र सर्वर से कनेक्ट हो सकें।
    • ध्यान दें: यदि आपके पास एक गतिशील आईपी पता है (ज्यादातर लोग हैं), यह कभी-कभी बदल जाएगा जब ऐसा होता है, तो नए खिलाड़ियों को दूसरे पते पर पास करना आवश्यक होता है ताकि वे फिर से कनेक्ट कर सकें। आप इसे गतिशील DNS सेट करके भविष्य में से बच सकते हैं। इसके लिए, हालांकि, सशुल्क आईपी पते के लिए डोमेन नाम दर्ज करने वाले उपयोगकर्ताओं को रीडायरेक्ट करने वाली एक भुगतान सेवा को किराये पर करना आवश्यक है।
  12. 12
    सर्वर से कनेक्ट करें सर्वर ऑनलाइन है, श्वेत सूची तैयार है और बंदरगाहों को पुनः निर्देशित किया गया है। अन्य खिलाड़ी अब उन IP पते का उपयोग करके कनेक्ट कर सकते हैं जो उन्हें पारित कर दिया गया था, लेकिन आपको एक अलग पते का उपयोग करना होगा।
    • Minecraft मल्टीप्लेयर मेनू खोलें बनाई गई गेम सूची में दिखाई देनी चाहिए, अन्यथा "सर्वर जोड़ें" बटन पर क्लिक करें यदि आप सर्वर कंप्यूटर पर खेल रहे हैं, तो दर्ज करें 127.0.0.1. आप एक ही नेटवर्क पर किसी अन्य कंप्यूटर पर कर रहे हैं, स्थानीय आईपी पते (एक ही आप बंदरगाह रीडायरेक्ट करने के लिए प्रयोग किया जाता है) दर्ज करें। यदि आप किसी दूसरे नेटवर्क पर कंप्यूटर पर हैं, तो सर्वर का सार्वजनिक आईपी पता दर्ज करें।

विधि 5
विभाजित बजाना (एक्सबॉक्स / प्लेस्टेशन)

  1. 1
    सुनिश्चित करें कि जिस टीवी पर आप खेल रहे हैं वह एचडीटीवी है साझा स्क्रीन विकल्प का उपयोग करने के लिए आपको 720p के एक संकल्प है, जो एक HDTV और HDMI केबल या घटक की आवश्यकता है पर खेलने के लिए की जरूरत है।
  2. 2
    एक नई दुनिया शुरू करें या एक मौजूदा अपलोड करें। किसी भी दुनिया में विभाजन स्क्रीन के साथ खेलना संभव है, बस "मिलान ऑनलाइन" बॉक्स को अनचेक करें।
  3. 3
    दूसरा नियंत्रण पर "प्रारंभ" बटन दबाएं यह लॉगिन विंडो खुल जाएगा
  4. 4
    दूसरे प्लेयर का प्रोफाइल चुनें यदि आपके पास इसके लिए कोई प्रोफ़ाइल नहीं है तो गेम शुरू करने से पहले आपको एक बनाना होगा
  5. 5
    अतिरिक्त खिलाड़ियों के लिए इस प्रक्रिया को दोहराएं। चार लोगों तक एक ही स्क्रीन साझा कर सकते हैं।

युक्तियाँ

  • यदि आप असभ्य खिलाड़ियों में आते हैं, तो उन्हें अशिक्षित होने या बंद करने के लिए सर्वर से कहें। ज्यादातर सरकारी कर्मचारियों में एक मॉडरेटर होता है जो आक्रामक खिलाड़ियों का शिकार करता है या जो दूसरों के मजाक के साथ खत्म करना चाहते हैं। निजी सर्वर पर, भाग्य के साथ, केवल आमंत्रित खिलाड़ियों को ही किया जाएगा, इसलिए यह संभव है कि किसी बातचीत के साथ समस्याएं हल हो सकती हैं
  • धमाके से बचें इन खिलाड़ियों के मजा लेने के अलावा अन्य कोई स्पष्ट कारण के लिए अन्य खिलाड़ियों के ढांचे को नष्ट करने का मज़े अगर आपको पता है कि आप इन लोगों से भरा सर्वर पर हैं, तो सबसे अच्छा विकल्प छोड़ना है
  • यदि आप विनाश का कारण बनना चाहते हैं, तो यह अनुशंसा की जाती है कि आप किसी पीवीपी सर्वर पर खेलते हों। आप जो कुछ भी चाहते हैं, उसे नष्ट कर सकते हैं, लेकिन याद रखें कि अन्य खिलाड़ी बदला ले लेंगे!
  • कुछ सर्वर प्लग-इन को ऐसे चीजों को सक्षम करते हैं जो अनधिकृत खिलाड़ी मोड में नहीं किए जा सकते हैं। एंटीबीलियल प्लग-इन के बारे में अधिक जानने के लिए नीचे "चेतावनियां" अनुभाग देखें
  • क्लाइंट पर स्थापित कुछ संशोधनों मल्टीप्लेयर सर्वर पर काम करेंगे यह जानने का एकमात्र तरीका है कि क्या वे काम करते हैं, उन्हें एक ऑनलाइन गेम में परीक्षण कर रहा है

चेतावनी

  • कुछ संशोधनों, जैसे कि टीएमआई और एक्स-रे ऑनलाइन सर्वर पर स्वीकार नहीं किया जाता है इसका कारण यह है कि वे धोखाधड़ी को सक्षम करते हैं आप कमरे से निकाल दिए जाएंगे या यहां तक ​​कि अगर आप उन्हें इस्तेमाल करते हुए पकड़े जाते हैं तो उन्हें प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।
  • अपने स्वयं के जोखिम पर सार्वजनिक कर्मचारियों को दर्ज करें नियम और शर्तें पढ़ें, मध्यस्थों से संपर्क करना सीखें और सर्वर की टिप्पणियों (यदि कोई हो) की जांच करें से पहले खेलने के लिए
  • आप अपरिचित लोगों के साथ खेलते समय मोटी या डराने वाले खिलाड़ियों के साथ जुड़ने का जोखिम चलाते हैं। यदि ऐसा होता है, तो प्रभावित न करें। एक मॉडरेटर से संपर्क करें और मदद मांगें, लेकिन समस्या का समाधान होने तक दूर रहें। दुर्भाग्य से, इस तरह का व्यवहार सामान्य हो सकता है, जिससे बैजर्स और स्पैमर्स के खिलाफ प्लग-इन्स का निर्माण हुआ है। ये प्लग-इन, जब ऑपरेटिव, वैकल्पिक नहीं हैं उन्हें कैसे उपयोग करें, जानने के लिए, नियमों, शर्तों और सर्वर के नियम पढ़ें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com