IhsAdke.com

कैसे एक चाटा कक्षा में सो नहीं करने के लिए

समय धीमी हो जाता है जब कक्षा बोर हो रही है ऐसा लग सकता है जब मिनट लगते हैं और आपका शिक्षक थकाऊ बात कर रहा है, तब यातना की तरह लग सकता है हालांकि यह आपकी आंखों को बंद करने और सोते हुए विरोध करने का मोहक है! इसके बजाय, संकेत दिये जाने तक आपके दिमाग को कब्जा रखने के तरीके ढूंढें।

चरणों

भाग 1
कक्षा में शामिल होना

चित्र शीर्षक से अध्ययन मार्गदर्शिकाएं बनाएं चरण 11
1
नोट्स बनाएं यह थोड़ा परेशान हो सकता है लेकिन इससे आपको ध्यान केंद्रित करने में सहायता मिलेगी। यदि शिक्षक कक्षा में एक एकालाप में है, तो नोट्स लेते समय तेज़ी से हो जाएगा। बस कुर्सी में बैठे हुए दिखते हैं, आप शायद ऊब जाएंगे और सोयेंगे
  • यदि आप पाते हैं कि नोट्स लेना एक बहुत उबाऊ काम है, तो जिस तरह से आप लिखते हैं उसे परिवर्तित करें। फॉर्म के पत्र के साथ लिखें, सभी कैपिटल अक्षरों के साथ, लोअरकेस अक्षरों के साथ, अलग-अलग अक्षरों के साथ सूची रूप में नोट्स बनाएं। अपने आप को व्यस्त और मनोरंजन रखने के लिए अपनी स्वयं की हस्तलेखन या लेखन शैली के साथ रचनात्मक रहें
  • आप न केवल तेजी से समय के साथ अपना ध्यान केन्द्रित करेंगे, बल्कि आपके पास नोट भी होंगे जो परीक्षणों में आपकी मदद करेंगे!
  • वास्तव में अध्ययन के बिना एक कक्षा पास करें शीर्षक चरण 11
    2
    अगर आपको कुछ समझ में नहीं आ रहा है तो प्रश्न पूछें यदि आप इसके बारे में भ्रमित हैं, तो फोकस करना आसान है, लेकिन सवाल पूछने से आपको कई तरह से मदद मिल सकती है। शिक्षक को एक आसान तरीके से उन हिस्सों में समझाने के लिए कहें, जिन में आपको परेशानी हो रही है, ताकि आप कहानी के सबसे कठिन हिस्सों को समझ सकें। यदि आप समझते हैं कि आपका शिक्षक किस बारे में बात कर रहा है, तो आप जानकारी को अवशोषित करने और अपने दिमाग पर कब्जा करने में सक्षम होंगे।
  • वास्तव में पढ़ाई के बिना एक कक्षा पास करें
    3
    प्रश्न पूछें, भले ही आप सब कुछ समझ रहे हों आप पहले से ही अभी कक्षा में हैं, तो क्यों शामिल नहीं हो? निश्चित रूप से आप सो नहीं सकते हैं, जबकि शिक्षक सीधे आपसे बात कर रहे हैं एक बड़े समूह के मामले में, ध्यान केन्द्रित होने के एड्रेनालाईन निश्चित रूप से आपको अतिरिक्त बढ़ावा देगा लेखक के जीवन इतिहास के बारे में पूछें, जिसके बारे में शिक्षक बोल रहा है। यदि आप एक सरल गणित तकनीक सीख रहे हैं तो अधिक कठिन समस्याओं वाले शिक्षक को चुनौती दें। यदि आप शिक्षक को ध्यान में रखते हुए एक उबाऊ वर्ग बहुत अधिक मजेदार हो सकता है!
  • वास्तव में पढ़ाई के बिना एक कक्षा पास करें श्रेणी का चित्र 14
    4
    हर वर्ग में कुछ दिलचस्प खोजें कोई बात नहीं, विषय क्या है, खोजने का प्रयास करें कुछ जो आपकी रूचि उत्पन्न करता है यदि आप एक ऐतिहासिक घटना के बारे में सीख रहे हैं, तो उस तथ्य के अध्ययन के वर्तमान समकक्ष की कल्पना करें। यदि आप विज्ञान वर्ग में हैं, तो मजेदार प्रयोग करें जो हर रोज़ समस्याओं को हल करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। किसी भी बात के बावजूद, इसे मजाक में बदलने का प्रयास करें!
  • भाग 2
    इस कदम पर हाथ रखते हुए

    एसी इंग्लिश कक्षा चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    1
    लेखन चुनौतियां करें आपको पसंद आए गीत के गीत लिखने का प्रयास करें यदि आप एक निश्चित फिल्म के प्रशंसक हैं, तो किसी दृश्य में सभी पंक्तियां लिखने का प्रयास करें। उन सभी देशों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप चाहते हैं, क्रिसमस खरीदने के लिए सभी उपहार, या मरने से पहले चीजों की सूची बनाएं कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या चुनौती है, बस कुछ ऐसा करें जो आपको ध्यान और लेखन रखेगा।
    • शिक्षक के लिए, यह दिखेगा कि आप नोट या होमवर्क ले रहे हैं। यह मृदु शरीर के होने के बिना समय गुजारने का एक विचारशील और प्रभावी तरीका है।
  • चित्र शीर्षक में मालिश किसी` width=
    2
    अपने आप को मालिश शरीर में कुछ जगहें हैं जिन्हें आपको चेतावनी रखने में मदद करने के लिए मालिश किया जा सकता है। धीरे-धीरे मंदिरों, कानों की थैली, नीपर, या कलाई के अंदर मालिश करें। तीन से पांच सेकंड के लिए दबाएं, छोटे हलकों में अपना हाथ ले जाना, आपके लिए सर्वोत्तम तरीके से आंदोलनों का अनुकूलन करना।
  • पिक्चर नामक अपने शिक्षक चरण 6
    3
    ड्रा। स्केच या स्केच बनाएं, या अधिक खींचे हुए वर्णों के साथ अपना नाम लिखें। कुछ भी नहीं करने के आसपास कुछ भी बैठे बेहतर है यदि आप एक महान दराज नहीं हैं तो चिंता न करें, विचार एक उत्कृष्ट रचना बनाने के लिए नहीं है इसके बजाय, अपने मस्तिष्क को किसी चीज़ पर ध्यान केंद्रित रखने के लिए अपनी गलती नोटबुक भरने में मज़े करो।



  • एक टेस्ट चरण से पहले पांच मिनट के लिए अध्ययन शीर्षक छवि
    4
    होमवर्क से पहले कक्षा में सोने के बजाय, काम करने की कोशिश करो इससे आपको घर पर अधिक खाली समय मिलेगा, जबकि आप बोरिंग कक्षाओं में व्यस्त रहेंगे। यदि आप अपने डेस्क पर काम नहीं कर सकते हैं, तो सब कुछ की एक सूची बनाओ जिसे करने की आवश्यकता है। इस तरह आप सिग्नल को छूने के साथ-साथ चलने के लिए तैयार होंगे।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद अ टीचर आप नापसंद चरण 2
    5
    शिक्षक को देखो क्या वह बार-बार कुछ करता है? उन्होंने कहा कि, एक शब्द या कई बार की तरह वाक्यांश बात कर सकता हूँ एक निश्चित तरीके से बालों में हलचल, हाथ मिलाने, जब वह उत्साहित हो जाता है या जोर से पढ़ने के लिए अपने पैरों पर टैप करें। इन आदतों की सूचना दें और गणना करें कि उन्हें कितनी बार किया जाता है। शिक्षक को ध्यान में रखते हुए न केवल समय बीतने में तेजी आएगी लेकिन यह भी मजाक होगा कि वह कितनी बार एक ही अभिव्यक्ति या आंदोलन को दोहराता है।
  • भाग 3
    तैयार हो रहा है

    चित्रा शीर्षक से अध्ययन कुशलतापूर्वक चरण 7
    1
    कॉफी या एक ऊर्जा पेय पीना यदि आप समाप्त हो जाते हैं, तो पूरे कक्षा में जागते रहना मुश्किल होगा। सो अभाव और एक उबाऊ वर्ग सो जाने के लिए एकदम सही संयोजन है। कक्षा से पहले एक कप कॉफी या एक गिलास ऊर्जा पी लें और कैफीन आपको सतर्क रहने में सहायता करेगी।
    • अगर स्कूल पेय को कक्षा में नहीं लाता है, तो आपको स्कूल जाने से पहले पीने की आवश्यकता होगी।
  • चित्र शीर्षक से अध्ययन वेल चरण 11
    2
    सामग्री को अग्रिम में पढ़ें अगर आप कहानी से उलझन में हैं तो ऊबना आसान है और ध्यान न दें। इससे बचने के लिए, उस विषय को पढ़ें जो पहले से अध्ययन किया जाएगा। आप कुछ प्रश्न या टिप्पणियां भी पूछ सकते हैं ताकि आप स्पष्टीकरण के दौरान बातचीत कर सकें। पहले से ही इस विषय को जानते हुए और सवाल पूछने वाले वर्ग में जा रहे हैं न केवल आपको प्रेरित किया जाएगा, बल्कि आपको शिक्षक के साथ अंक हासिल करने के लिए भी मिलेगा।
  • चित्र का शीर्षक अध्ययन चरण 21
    3
    सामने कुर्सियों में से एक में बैठो जाहिर है, यह केवल तभी काम करता है जब आप जगह चुन सकते हैं। पहली पंक्ति में बैठे आप कार्रवाई के केंद्र में खड़े होते हैं, और ध्यान देना आसान होगा। पीछे की सीटों पर बैठकर कौन सी खिड़कियों के आसपास सोते हैं या कक्षा में ध्यान नहीं देते हैं।
  • पटकथा का अध्ययन चरण 10
    4
    यदि आप इसे अनुमति देते हैं तो एक नाश्ता खाएं बोरियत की भावना बिगड़ने के अलावा, यह पहले से ही सिद्ध हो चुका है कि चबाने से मस्तिष्क की चेतावनी होती है जब आप बोरिंग क्लास में हों तो खाने के लिए हमेशा मूँगफली, अनाज की सलाखों या कुकीज़ जैसे कुछ स्नैक्स लें।
    • वह व्यक्ति न हों जो एक बदबूदार अंडा सैंडविच या कुरकुरे फ्राइज़ की एक बोरी जो चबाने वाली शोर करता है। एक नाश्ते चुनें जो खराब गंध नहीं करता है और बहुत ज्यादा शोर किए बिना चबाया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक से अध्ययन वेल चरण 1 9
    5
    नींद अच्छी तरह से पहले से ही मरने पर सो जाने से भी बुरा कुछ नहीं है, यह महसूस करने के साथ कि कुर्सी पर बैठने से पहले आप सोएंगे। सबसे कठिन कक्षाओं से पहले के दिनों में अच्छी तरह से सोना महत्वपूर्ण है। यदि शरीर आधी रात को बिस्तर पर जाने के आदी हो, तो शरीर को एक घंटे पहले सोने के लिए प्रशिक्षित करना आवश्यक होगा।
    • यदि आप आमतौर पर आधी रात सोते हैं, तो 11:30 बजे सो जाओ। थोड़ी देर के लिए इस समय रहने और उसके बाद 23 सो जाओ: 00h, तो 22 के लिए जाना: 00, और इतने पर जब तक आप एक उचित समय में सो रहे हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com