IhsAdke.com

एक अनुकरणीय हाई स्कूल के छात्र कैसे बनें

हाई स्कूल में सफल होने के नाते बहुत सी धैर्य और प्रेरणा शामिल है। दुर्भाग्य से, आप को विचलित करने के रास्ते में बहुत सी बातें हैं और कभी-कभी यह कहना मुश्किल है - लेकिन अगर आप सफल छात्र बनना चाहते हैं, तो आपको ऐसे विकर्षणों से बचने के लिए सीखना होगा। यह स्कूल के वर्षों के दौरान ऐसा करने के लिए भी जटिल लग सकता है, या यहां तक ​​कि कोशिश भी कर सकते हैं, लेकिन अंत में यह सिर्फ इसके लिए तैयार है। स्नातक होने पर, आप सम्मान प्राप्त करना चाहते हैं और एक समर्पित छात्र के रूप में याद रख सकते हैं। तो ध्यान रखें कि स्कूल के वर्षों में आपकी सफलता भविष्य में आपकी सफलता की स्थिति बनाएगी।

चरणों

एक सफल हाई स्कूल छात्र बी 1 का शीर्षक चित्र
1
अपने कैलेंडर का अच्छा उपयोग करें यह किसी कारण के लिए छात्रों को दिया जाता है अपने होमवर्क को लिखने के लिए इसका इस्तेमाल न करें, बल्कि अन्य महत्वपूर्ण चीजें (खेल, प्रशिक्षण, अध्ययन का समय, आदि) लिखने के लिए भी करें। हाई स्कूल में सफल छात्र बनने के लिए, आपको एक खाता देना पड़ेगा अपनी सभी गतिविधियों का अपने एजेंडा का उपयोग व्यवस्थित रहने के लिए और अपनी सभी योजनाओं के साथ-साथ सीमाओं को भी सेट करने के लिए करें। यदि आपने अपना गणित होमवर्क करने के लिए एक घंटे से अधिक समय लिया है, तो यह स्पष्ट है कि आप सही काम किए बिना ही पीड़ित हैं। बंद करो, उन्हें बाद में छोड़ दें, और एक और सबक पर जाएं इसे बाद में करने का प्रयास करें, और यदि आप इसे फिर से नहीं कर सकते, तो अपने शिक्षक को स्वयं को समझाएं। वह अच्छी तरह से सहायक हो सकता है और जब तक वह साबित करता है कि वह अपने होमवर्क को करने की कोशिश कर चुके हैं तब तक उसका ग्रेड बदल नहीं सकता
  • एक सफल हाई स्कूल के छात्रों के चरण 2 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    व्यवस्थित रहें सभी सुविधाओं को आप की जरूरत है प्रत्येक सामग्री (और शायद एक वैकल्पिक सामग्री के लिए एक फ़ोल्डर) के लिए रिक्त स्थान के साथ एक अलग बांधने की मशीन के साथ एक पृथक शीट और विभाजन, यदि लागू हो, तो यह एक अच्छा विचार हो सकता है। यदि आपका शिक्षक कई स्पष्टीकरण देने के लिए पसंद करता है, तो सर्पिल नोटपैड होने के लिए अच्छा है - यह अधिक गारंटी है कि चाटें ढीली होने की तुलना में नहीं गंवा रही हैं। कालानुक्रमिक क्रम में नोट्स रखें - जब आप पढ़ते हैं तो बाद में उन्हें पहचानना आसान होगा। जब बांधने की मशीन को भरना शुरू होता है, सबसे पुरानी चादरें पिछले, अपने घर में एक फ़ोल्डर अलग करें जहां आप उन्हें स्टोर कर सकते हैं। इस तरह, आपको उन्हें चारों ओर ले जाने और पृथक होने की ज़रूरत नहीं होगी, जब आप को साल के मध्य और अंत की परीक्षा के लिए अध्ययन करना होगा।
  • एक सफल हाई स्कूल छात्र के चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्कूल महत्वपूर्ण है आपको शुक्रवार के शाम को कमरे में बंद करने वाला एक बेवकूफ नहीं होना चाहिए और कमरे के एक कोने में असीम किताबें पढ़ती हैं, जो स्कूल को गंभीरता से लेता है। तथ्य यह है कि स्कूल महत्वपूर्ण है आपको एक अच्छा फिर से शुरू करना होगा और आपको एक अच्छा कॉलेज में प्रवेश करना होगा और फिर अपने जीवन के बाकी हिस्सों में रहने के लिए एक अच्छा कैरियर बनाना होगा - और यहां तक ​​कि अगर आप कॉलेज जाना नहीं चाहते हैं, तो स्कूल जाने से बहुत मदद मिलती है । आपकी अन्य सामाजिक गतिविधियों में, बौद्धिक तैयारी करना महत्वपूर्ण है। मज़े करना दिलचस्प है और कई अतिरिक्त गतिविधियों की है, लेकिन स्कूल को पहले आना होगा। तो अपने होमवर्क, क्विज़ और क्विज़ को खेलने में कभी न लें! यह स्पष्ट करना अच्छा है कि अतिरिक्त अभ्यास भी आपके कॉलेज में प्रवेश करने के लिए फिर से शुरू करते हैं।
  • एक सफल हाई स्कूल छात्र बी 4 का शीर्षक चित्र
    4
    स्कूल महत्वपूर्ण है, लेकिन एक सामाजिक जीवन भी महत्वपूर्ण है। कुंजी आपके संतुलन को रख रही है आप यहां तक ​​कि ऐसे व्यक्ति भी हो सकते हैं जो सबसे मुश्किल विषयों पर उच्च स्कोर रखते हैं, लेकिन अगर आपके पास पाठ्यचर्या में कोई अतिरिक्त अभ्यास नहीं है, तो आपको कॉलेज में बड़ी कठिनाई होगी आदर्श नहीं स्कूल में अच्छी तरह से जाओ, लेकिन उच्च विद्यालय में अन्य गतिविधियों पर याद नहीं है। आपको इसे पछतावा नहीं होगा।
  • एक सफल हाई स्कूल छात्र बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    ऊपर रखें व्यस्त हाई स्कूल की बातों में स्कूल के रंगों का उपयोग करना आवश्यक नहीं है या नहीं चियरलीडर इसके लिए आपको केवल उन घटनाओं के साथ रहना है जो पिछले शुक्रवार को फुटबॉल मैच जीते हैं, प्रस्तुतियां और अन्य ऐसी घटनाओं में भाग लेते हैं, स्कूल बोर्ड की योजनाओं आदि को अद्यतित करते हैं। मौजूदा घटनाओं और राजनीतिक जीवन के बराबर रखने के लिए स्कूल में व्यस्त रहना महत्वपूर्ण है। यह न केवल आपके साथियों के करीब लाएगा बल्कि छात्र शरीर के एकीकरण को बनाए रखेगा। प्रत्येक स्कूल परियोजना का हिस्सा होने के नाते यह दर्शाता है कि आप उस शिक्षण के माहौल की परवाह करते हैं जो आप में हैं।
  • एक सफल हाई स्कूल छात्र बी 6 का शीर्षक चित्र
    6
    कुछ खेल गतिविधि करो स्कूल ढोना शुरू होने पर फिटनेस को नज़रअंदाज़ करना मुश्किल नहीं है, इसलिए चिंता को खत्म करने के लिए कुछ स्कूल कर्मचारियों में शामिल होना दिलचस्प है- यह आपके दिन-प्रतिदिन के जीवन का हिस्सा है। यदि आप तीन सेमेस्टर के दौरान भाग लेने की योजना बनाते हैं, महान, लेकिन अतिरंजना नहीं करते यदि आप एक विश्वविद्यालय में शामिल होने का अध्ययन कर रहे हैं, उदाहरण के लिए, और आप जानते हैं कि आपके पास होमवर्क का एक ढेर होगा, इसे छोड़ने के लिए एक दिन का एक अच्छा तिमाही हो सकता है। खेल और अन्य विद्यालय की गतिविधियों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें और आप औसत से ऊपर होंगे: स्वस्थ और कक्षा में सर्वश्रेष्ठ में से एक।
  • एक सफल हाई स्कूल छात्र बी 7 का शीर्षक चित्र
    7
    पता करें कि आपके शौक क्या हैं और एक उपयुक्त अतिरिक्त गतिविधियों का पता लगाएं। एथलीट नहीं होने के कारण स्कूल के बाद कुछ नहीं करने के लिए कोई बहाना नहीं है यदि आप कला में रुचि रखते हैं, तो कुछ संबंधित करें क्या आपको संगीत पसंद है? बैंड या स्कूल आर्केस्ट्रा का हिस्सा बनें बनाना कुछ और इसके साथ एक लंबे समय तक व्यस्त रहें - आपके फिर से शुरू करने के लिए एक बढ़िया अतिरिक्त होगा यदि आप अपने स्कूल द्वारा प्रस्तुत किसी भी पाठ्यक्रम का हिस्सा नहीं हैं, तो अपने प्रिंसिपल से बात करें और एक के लिए साइन अप करें वह सहमत हो सकता है और कहता है कि यह आपके स्कूल में एक नई गतिविधि में शामिल होने के लिए आसान और त्वरित है।
  • एक सफल हाई स्कूल के छात्र चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    कॉलेज के बारे में सोचो जब आप वरिष्ठ वर्ष में हों, तो उपलब्ध कॉलेजों पर नजर डालें। आपको अभी तक कोई निर्णय करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यह आपको यह तय करने में मदद करेगा कि क्या आप एक बड़े स्कूल या एक छोटे विद्यालय (शहर में, देश में या उपनगरों में, यदि आप किसी अच्छे पब्लिक स्कूल में प्रवेश कर सकते हैं, आदि) पसंद करते हैं। अपने स्कूल के सलाहकारों से बात करें - उन्हें सिफारिश के एक पत्र लिखना होगा, इसलिए बेहतर होगा कि वे इसे जानते हैं, बेहतर सिफारिशें होनी चाहिए इसके अलावा, वे अच्छे कॉलेजों की सिफारिश कर सकेंगे और छात्रवृत्ति की संभावनाओं के बारे में जान सकेंगे।
  • एक सफल हाई स्कूल छात्र बी 9 का शीर्षक चित्र
    9
    एक अच्छा स्कूल रिकॉर्ड होने के लिए महत्वपूर्ण है। आपके माता-पिता के लिए साफ नाम होने के कारण स्कूल इतिहास आपके लिए आवश्यक है। एक साफ नाम के बिना, आपके माता-पिता ऋण नहीं ले सकते हैं, संपत्ति किराए पर कर सकते हैं, क्रेडिट कार्ड, सेल फोन आदि का उपयोग कर सकते हैं। एक साफ नाम आपके माता-पिता की पृष्ठभूमि के बारे में बहुत कुछ कहता है। यह दरवाजे खोलता है और बंद करता है वही आपके स्कूल रिकॉर्ड के लिए जाता है! एक अच्छा स्कूल इतिहास के साथ, आपके पास स्नातक होने के बाद कई विकल्प होंगे, खासकर कॉलेजों के संबंध में। खराब इतिहास होने पर विकल्प सीमित हो सकते हैं। सभी के लिए जगहें हैं, लेकिन आदर्श के पास अलग-अलग विकल्प हैं
  • एक सफल हाई स्कूल छात्र बी 10 का शीर्षक चित्र



    10
    हर किसी के साथ मित्र बनें आप क्लिक्स के बारे में चिंता करने की तुलना में अधिक है, जिनके साथ आप मित्र हैं, सबसे लोकप्रिय लोग हैं आदि। सभी के साथ मित्र बनना सबसे अच्छा है विश्वास रखें और व्यक्तित्व है सभी को नमस्कार करें और नए सहयोगियों से बात करने से डरो मत। जितना अधिक आप समूहों की एक विस्तृत विविधता के साथ सहज महसूस करते हैं, उतने ही लोग आपके साथ सहानुभूति करेंगे, साथ ही साथ अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए बहुमुखी प्रतिभा की कला से परिचित होंगे।
  • एक सफल हाई स्कूल छात्र बीतने वाला चित्र 11 कदम
    11
    दूसरों के साथ खुद की तुलना न करें यह काफी स्पष्ट है कि आप उस जैसी मूर्खतापूर्ण चीजों के बारे में चिंतित हैं। हाई स्कूल में एकमात्र प्रतिस्पर्धा केवल स्वयं के साथ है प्रत्येक दिन आपको अपने प्रदर्शन को सुधारने के बारे में चिंता करनी चाहिए, अगली मेज से लड़की के कपड़े कितने बेहतर हैं, साथ ही वह जो नोट्स लेती हैं, गर्लफ्रेंड्स हैं, आदि के लिए गेंद नहीं दिए हैं। दस साल या तो यह कोई फर्क नहीं पड़ता। केवल कॉल के लिए स्वयं. तुम क्या पर ध्यान केंद्रित रहो आप सुधार करने के लिए कर सकते हैं और सबसे महत्वपूर्ण बात, इसके बाद जाओ!
  • एक सफल हाई स्कूल छात्र बी 12 का शीर्षक चित्र
    12
    कोई विलंब नहीं शायद उच्च विद्यालय के विद्यार्थियों की नंबर एक दुश्मन एक बार या कोई अन्य, कोई समस्या नहीं लेकिन सबसे महत्वपूर्ण परीक्षणों के समय, परीक्षाएं और काम, इसके बारे में आदत नहीं करना अच्छा है। आपको केवल यह पछतावा होगा, खासकर कॉलेज में, जब आपके लिखने के लिए बहुत अधिक लेख होते हैं और रीडिंग की एक पागल राशि नियम बन जाती है आदर्श को चीजों को अग्रिम रूप से करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है और अंतिम घंटे के लिए छोड़ने के बजाय उनमें से छुटकारा पाता है।
  • एक सफल हाई स्कूल के छात्रों के चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    13
    नाश्ता करें और दोपहर का भोजन करें यह बेवकूफ लग सकता है, लेकिन यह आश्चर्य की बात है कि कितने लोग दोपहर के भोजन और नाश्ते के खाने को रोकते हैं न केवल यह बेवकूफ है, लेकिन यह कानूनी नहीं है और स्वास्थ्य अच्छा नहीं करता है शुरुआत के लिए, वफ़ल के लिए मरना है अगर आपके पास घर पर नाश्ते खाने का समय नहीं है, तो बस स्टॉप पर खाने के लिए कुछ ले लो या प्रथम श्रेणी के पहले नाश्ते की दुकान पर खरीदारी करें। आपके चयापचय पूरे दिन में अच्छी तरह से काम करना महत्वपूर्ण है। दोपहर के भोजन के लिए महत्वपूर्ण है, इसलिए आपको कक्षा के अंत में गड़बड़ पेट नहीं मिलता है। पूर्ण पेट लेने से एकाग्रता बनाए रखने में मदद मिलती है। भोजन छोड़ना केवल आपकी चयापचय गतिविधियों को कम करता है और आपको वजन कम करने में मदद करता है
  • एक सफल हाई स्कूल के छात्रों के चरण 14 का शीर्षक चित्र
    14
    स्कूल में स्वस्थ रहने और बाहर रहें स्नैक मशीन के जाल में मत आना। सामान बेचने में बहुत ज्यादा स्वादिष्ट नहीं है और अच्छी तरह से नहीं करता है यदि कोई विकल्प नहीं है, तो सोया स्नैक्स या अनाज के साथ बनाई गई चीज़ के लिए विकल्प चुनें। आइसोटोनिक्स के जाल में भी मत आना - वे चीनी की एक विशाल मात्रा में लाना जब तक आप एक एथलीट नहीं हैं और आप कम समय में 400 से अधिक कैलोरी जलाते हैं, तो गम की गोलियां या कुछ भी बहुत कुछ नहीं खरीदें जब आप घर होते हैं, तो स्कूल के बाद नाश्ता खाएं और अपना पेट खाने का समय पूरा करें- स्वस्थ फल, नट्स और स्नैक्स खाने के लिए। पूरे दिन में बकवास खाने से आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक न हो, क्योंकि यह केवल आपके गृहकार्य के लिए अस्थायी ऊर्जा प्रदान करता है या उस 10-पृष्ठ लेख को आपको एक रात में पूरा करना होगा जैविक और प्राकृतिक खाद्य पदार्थों के लिए एक मशीन लगाने के लिए अपने स्कूल को राजी करें।
  • एक सफल हाई स्कूल छात्र बीस एक पिक्चर शीर्षक चरण 15
    15
    पर्याप्त नींद जाओ काम करने से यह आसान कहा जाता है, लेकिन नींद कई फायदे लाती है। यदि सभी हाई स्कूल के छात्रों को 7 से 10 घंटे के बीच सोते हैं, तो सभी के पास बहुत बड़ी आय होगी कोशिश करो और सब कुछ छुटकारा पाइए ताकि आप झपकी ले सकें जो महत्वपूर्ण है। आप केवल दिन के दौरान ही अधिक सावधान रहेंगे, लेकिन आप बेहतर लगेगा और आप उस उबाऊ कक्षा में अधिक ध्यान देंगे - और परिणामस्वरूप आप इसमें सफल होंगे। बेशक, यह हमेशा संभव नहीं है, खासकर हाल के वर्षों में यदि आप कई पाठ्यक्रम कर रहे हैं और विभिन्न पाठ्यक्रमों में भाग ले रहे हैं और विभिन्न खेलों का अभ्यास कर रहे हैं, तो आप सुबह 1 बजे तक अपना होमवर्क कर रहे हैं - यदि ऐसा होता है, तो अगले दिन किसी भी कोर्स / स्पोर्ट्स को छोड़ दें और आनंद लें आराम करने के लिए यह किसी के लिए अच्छा नहीं होगा यदि आपने कुछ घंटों नींद के साथ रात बिताई है एक झपकी लेना बहुत अच्छा है इसके अलावा, कैफीन आपको केंद्रित रहने में मदद कर सकता है - लेकिन संभव दुष्प्रभाव, साथ ही साथ अन्य लघु और दीर्घकालिक परिणाम भी हैं। इन उत्तेजक को मध्यम मात्रा में इस्तेमाल करने की कोशिश करें और केवल जब यह वास्तव में जरूरी है - उदाहरण के लिए, एक महत्वपूर्ण परीक्षण के दिन।
  • एक सफल हाई स्कूल छात्र बीस ए टाइप चित्र
    16
    आप का पालन करना चाहिए एकमात्र प्रवृत्ति आपकी ही है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अंडरवियर की एक जोड़ी या कुछ और पहने हुए स्कूल जाना चाहिए। आपको अपनी खुद की शैली और अपना व्यक्तित्व होना चाहिए, इसलिए सही तरीके से याद रखें, और अन्य फैशनेबल लड़कियों (या लड़के की एक अविवेकी प्रति के रूप में नहीं, यदि आप एक हैं, हालांकि आप फैशन के बारे में ज्यादा परवाह नहीं कर सकते हैं)। मौलिकता रखें और अपने आप से डरो मत रहें यह स्पष्ट हो सकता है, लेकिन यह मौलिक है लोगों को याद रखने की अधिक संभावना है और वे आपसे संपर्क करना चाहते हैं यदि वे दिलचस्प और अलग हैं
  • एक सफल हाई स्कूल छात्र बी 17 का शीर्षक चित्र
    17
    सप्ताहांत के दौरान बाहर जाने का प्रयास करें आप स्कूल में पीड़ा के 5 दिन बिताए हैं, अब समय निकालने का समय है सप्ताहांत के दौरान, यदि आपके पास दोस्त हैं, तो कहीं चले जाओ यहां तक ​​कि अगर आपके पास बहुत से दोस्त नहीं हैं, तो सप्ताहांत को आराम करने के लिए और जो आपको पसंद है, ले जाएं। आराम से रहें और अपनी ऊर्जा बचाने के लिए, जब सोमवार आए, तो आपको आराम करने और स्कूल जाने के लिए तैयार रहेंगे। लेकिन यह मत भूलना कि स्कूल प्राथमिकता है - इस सिफारिश का पालन न करें यदि आपके पास इस सप्ताह के अंत तक होमवर्क करने का एक लंबा हिस्सा है।
  • एक सफल हाई स्कूल छात्र बीस एक सफल चित्र 18 शीर्षक चित्र
    18
    हार न दें एक और झूठ, लेकिन यह महत्वपूर्ण है हाई स्कूल में आपको कुछ चीजों को निगलना पड़ता है, लेकिन खुद को लिखना, फिर से कोशिश करने और मित्रों को रास्ते में बनाने में सक्षम होना चाहिए। जब आप कोई गलती करते हैं तो खुद पर हंसना सीखें क्विज़ में कभी-कभी सी या डी लेने के लिए खुद को इतना दोष न दें (वही एफ के लिए लायक नहीं है) अधिक अध्ययन करने की कोशिश करें और अगली बार के लिए लड़ें यदि आपकी टीम एक गेम को याद करती है, तो अगले प्रैक्टिस में कड़ी मेहनत करने के लिए खुद को बताएं। यह सीखने से आपके आशाजनक जीवन के अन्य समय के लिए स्कूल से बाहर ले जाया जाएगा। याद रखें: कोई भी सही नहीं है
  • युक्तियाँ

    • नाटक और गपशप से दूर रहें आप के बारे में चिंतित करने के लिए बहुत अधिक महत्वपूर्ण चीजें हैं
    • यदि आप विलंब से बचने के लिए चाहते हैं, तो यहां एक टिप है काम करने में सबसे कठिन हिस्सा शुरू हो रहा है। सुनिश्चित करें कि आप अपना होमवर्क / गृहकार्य बहुत ज्यादा सोचने के बिना शुरु करें, और इसे कम से कम 15 मिनट के लिए करें आप देखेंगे कि आदी होना और अपने जीवन में एक स्कूल की रूटीन को शामिल करना कितना आसान है। तब से, आप पढ़ाई में इतने अवशोषित होंगे कि आप यह भी नहीं देखेंगे कि 15 मिनट बीत चुके हैं!
    • यदि आप होमवर्क के ढेर से निपटने के लिए पीड़ित हैं, तो अपने शिक्षकों से बात करें अतिरिक्त समय या कक्षा से पहले / बाद में, या यहां तक ​​कि दोपहर के भोजन के ब्रेक या किसी अन्य मुफ्त अवधि के लिए पूछने से डरो मत। वे आपकी मदद करने के लिए हैं क्या अधिक है, सबसे खराब है कि हो सकता है आप एक "नहीं" सुनते हैं।
    • अपने शिक्षकों के साथ दोस्त बनें जब आप कॉलेज में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे हैं और मदद की ज़रूरत है तो भविष्य में वे निश्चित रूप से आपके लिए चीजें आसान बना देंगे
    • याद रखें कि संगठन, और सब कुछ जो हाई स्कूल शामिल है, सीखने की प्रक्रिया का हिस्सा है। अपने आप को एक प्रक्रिया के भाग के रूप में देखें जैसा कि आप खुद को खोजते हैं, आप नए तरीकों और आदतों को भी खोज पाएंगे जो आपके जीवन के बाकी हिस्सों के लिए रहेंगे। खतरों को लेने के लिए गलतियों को करने की कोशिश करने और डरने के लिए मत डरो। अंत में, आप इसके लिए धन्यवाद करेंगे।
    • भले ही आप एक शर्मीली व्यक्ति हैं, कुछ दोस्तों को बनाने की कोशिश करें और किसी के साथ बात करने के लिए, मुश्किल समय के दौरान किसी के द्वारा आपके साथ खड़े होने के लिए। कुछ पाठ्यक्रमों के लिए साइन अप करने और आपको क्या पसंद है और अच्छी तरह से कैसे करना है, यह जानने में सक्षम होना एक अच्छा विचार हो सकता है। आपको आश्चर्य होगा कि यह लोगों को आकर्षित करने में कितना सक्षम है, एक चुंबक बनाया।
    • प्रत्येक छात्र एक अलग विधि पसंद करते हैं कुछ शिक्षक बहुत सी सामग्री नहीं बिताते हैं, जबकि दूसरे दिन इसे लगभग 3 पेज लिख सकते हैं। कुछ छात्र खुद को दूसरों की तुलना में बेहतर बनाते हैं अपने व्यक्तिगत जरूरतों को ध्यान में रखें यदि आप एक बहुत ही संगठित छात्र हैं, तो ज्यादातर शिक्षकों को बहुत सारे नोट्स (1 पेज प्रतिदिन) की आवश्यकता नहीं होती है और आप समय-समय पर अपने घर में एक बड़े फ़ोल्डर में बांधने की शीट रखनी चाहते हैं, यह केवल एक बड़ी बाइंडर के लिए सबसे अच्छा हो सकता है सभी सामग्रियों और प्रत्येक श्रेणी में इसके एक विभाजन का उपयोग करें। लेकिन अगर आप बहुत ही अव्यवस्थित हैं, तो आपके पास एक दिन में बहु-विषय वर्ग हैं (या आप सभी विषयों से संबंधित भागों को लेना पसंद करते हैं) और आपके शिक्षकों ने कई चीजें लिखने के लिए कई गुना करते हैं, प्रत्येक मुख्य विषयों (गणित, इतिहास, विज्ञान, पुर्तगाली, भाषा) और माध्यमिक सामग्री के लिए अन्य बड़ी चीजें। जिन छात्रों के लिए संदेह है, नोटों की संख्या और पाठ के महत्व के आधार पर, प्रत्येक विषय में 1 या 2 डिवीजन के साथ दो पाली के लिए एक बांधने की मशीन लेना अच्छा है।
    • प्रेमपूर्ण सहभागिता पूरी तरह से वैकल्पिक है। किसी के साथ जुड़ने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि अन्य लोग करते हैं कई सालों के लिए, कक्षाओं में समर्पित होने और अच्छे कॉलेज में प्रवेश करने के लिए स्कूल साल का लाभ क्यों न उठाएं? हालांकि, तिथि से डरो मत - एक निश्चित प्रेमी दुनिया के सबसे अच्छे दर्द निवारकों में से एक हो सकता है!
    • हालांकि सलाह नहीं दी गई है, आप समय-समय पर एक कक्षा को याद कर सकते हैं। लेकिन याद रखना: यह एक अपवाद है, यह अक्सर ऐसा करने के लिए कुछ नहीं है यह उन तीन पाठ्यक्रमों का हिस्सा है, जो खेल अभ्यास करते हैं और कॉलेज में प्रवेश करने के लिए अध्ययन करते हैं। यदि आपको लगता है कि आपके पास एक व्यस्त कार्यक्रम है, तो अपने माता-पिता से एक दिन घर पर रहने के लिए कहें - यह उनकी सहमति के बिना मत करो सुनिश्चित करें कि अनुपस्थित होने के लिए चुना गया दिन पर कोई परीक्षण और कार्य डिलीवरी नहीं है। यदि आपके पास इंटरनेट के माध्यम से सबक तक पहुंच है, तो उस शाम के लिए निर्धारित किया गया है और चीजों को प्राप्त करें - अन्यथा, यह समझ नहीं आता कि कक्षा में जाने के लिए नहीं!
    • जब आप को छोड़ देना पसंद करते हैं, तो उस कॉलेज के बारे में सोचें, जिसे आप जाना चाहते हैं। शायद एक विदेशी स्कूल, आइवी लीग, जैसे हार्वर्ड, प्रिंसटन, येल आदि। यदि आपको इस तरह से बड़ा लगता है, तो आपके पास एक लंबा रास्ता तय होगा!

    चेतावनी

    • किसी को भी बुलाओ मत बुलाओ, कोई उन्हें पसंद नहीं है। वे कोशिश करते हैं, लेकिन कोई भी पसंद नहीं करता! आपके जीवन में अन्य प्राथमिकताएं हैं और आपको इसके बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, और ऐसे लोगों द्वारा घिरा होना अच्छा नहीं है। उन्हें अधिकतम से बचने की कोशिश करें, अच्छे लोगों के साथ अपने चारों ओर से, दोस्तों के साथ, अपने जीवन से उन्हें रखने के लिए।
    • गतिविधियां जमा न करें अन्यथा, आप देखेंगे कि आपका ग्रेड ड्रॉप होगा और यह आपके इरादे के विपरीत होगा।

    आवश्यक सामग्री

    • कार्यसूची
    • स्कूल आपूर्ति
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com