IhsAdke.com

अनीमों में लत का कैसे फ़ायदा करें

तुम इतनी anime प्रशंसक है कि अपने जीवन के आसपास घूमती है उन्हें आप डीवीडी, मंगा, गुड़िया और परंपराओं पर सभी उसकी जेब पैसे खर्च करते हैं, शायद यह भी अपने नोट्स भी बदतर हैं और उसके दोस्तों को चले गए हैं, क्योंकि अपनी घड़ी anime सनक से बाहर चलाता हैं समय। आप जानते हैं कि यह एक समस्या है जिसे दूर करना है, लेकिन आपको यह भी नहीं पता है कि कहां आरंभ करना है यह आलेख इस नशा को दूर करने के तरीके के बारे में कुछ सुझाव और सलाह लाता है!

चरणों

भाग 1
पता लगाना है कि क्या कोई लत है

एक एनिमे लिकिशन चरण 1 पर प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
1
पता करें कि आप एनीमे को कितना समय व्यतीत करते हैं कुछ लोग कह सकते हैं कि आप आदी हैं, लेकिन क्या यह सच है? यह जानने के लिए कि उस पर कितना समय बिताया जाता है और अन्य गतिविधियों पर कितना खर्च किया जाता है यह पता लगाने में आपकी सहायता कर सकता है कि क्या आप वास्तव में आदी हैं या नहीं।
  • क्या आप अपने दोस्तों को एनीमे देखने से बचा? अंतर्मुखी होने के नाते कोई समस्या नहीं है, लेकिन दोस्तों को यह करने के लिए महत्वपूर्ण संबंधों को चोट पहुंचा सकते हैं - अगर आपको लगता है कि यह आपका मामला है, तो यह एक संकेत है कि आप आदी हो सकते हैं।
  • क्या आप मोबाइल फोनों को देखने के लिए अपने निशुल्क समय के हर मिनट का उपयोग करते हैं, नींद, स्वास्थ्य और स्वच्छता को छोड़ते हैं? अगर आप उस पर इतना समय है कि स्नान से अधिक नियमित रूप से नहीं ले करता है और अधिक स्वस्थ नहीं खाते खर्च एहसास (यह एक सेब प्रहार से चिप्स का एक बैग को खोलने के लिए बहुत आसान है), तो आप, मुलायम और थका हुआ महसूस किया जा सकता है बीमार होने अधिक बार इन सवालों का निरीक्षण करें
  • क्या आप अपने स्कूल के प्रदर्शन को प्रभावित कर रहे हैं? जब आप स्कूल से घर जाते हैं, अपना होमवर्क करते हैं, या अपने पसंदीदा एनीमे देखते हैं? स्कूल में अच्छी तरह से चलना भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह आपके लिए सबसे अच्छा होगा।
  • क्या आपने एनीमे में अन्य शौक छोड़े? फ़ुटबॉल खेलने या पियानो खेलने के लिए प्रयोग किया जाता है, लेकिन एनीमे देखने के लिए बाधित कक्षाएं? यदि हां, तो आपको आदी हो सकती है
  • एक शीर्षक लापरवाही चरण 2 के बारे में जानें
    2
    पता लगाएं कि आप अपने शौक पर कितना पैसा खर्च करते हैं क्या आप इस पर इतना पैसा खर्च करते हैं कि आप अब अन्य जरूरतों जैसे कि भोजन, वस्त्र, स्कूल की आपूर्ति या किराए पर खर्च नहीं कर सकते हैं? कागज के शीट पर एक चार्ट बनाएं और "ऐनीम," "खाद्य," "वस्त्र," "स्कूल सामग्री" जैसे वर्ग बनाएं। हर बार जब आप इनमें से किसी एक से कुछ खरीदते हैं, तो लिखें कि आप कितना खर्च करते हैं। यह लिखिए कि आपको कितना पैसा खर्च करना है, तो ध्यान दें कि आप प्रत्येक श्रेणी में कितना खर्च करते हैं।
    • अगर आपकी अधिकांश खरीद "एनीम" कॉलम में हैं, तो आपके पास एक लत हो सकता है।
    • अगर आपको लगता है कि आप एनीमे से संबंधित लेख खेलने के लिए भोजन और कपड़े जैसी महत्वपूर्ण चीजें खरीदना बंद कर देते हैं, तो आप शायद आदी हो गए हैं
  • पिक्चर का शीर्षक एक एनीम लत पायदान 3
    3
    Animes उनकी खुशी में भूमिका है कि निर्धारित करें। यह याद रखने की कोशिश करें कि क्या आप परेशान थे और आखिरी बार आपने जो एनीम नहीं देखा था, अगर आपको अब भी पता नहीं है कि क्या आप आदी हैं या नहीं। लत के लक्षणों में से एक चिड़चिड़ापन है जब आप अपनी इच्छा को बुझाना नहीं कर सकते आप शायद आदी हो जाते हैं जब आप जमीन पर बैठते हैं और आपको एक अध्याय खोना पड़ता है, अगर कोई एपिसोड देरी हो या न केवल देखे जाने के विचार से नाराज हो।
  • एक एनिम लत पायदान 4
    4
    एनीमे पर अपनी भावनात्मक निर्भरता को परिभाषित करें क्या आपके पूरे जीवन के चारों ओर घूमते हैं? अगर पता लगाना वास्तव में असंभव है, तो आपको बाहर जाने और बाहर से देखने की कोशिश करनी पड़ सकती है भावनात्मक निर्भरता के अपने स्तर की खोज के लिए अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें:
    • क्या आप वास्तविक लोगों की तुलना में एनीमे के पात्रों के लिए अधिक खींचा / अंतरंग महसूस करते हैं? एक पसंदीदा चरित्र होने में कुछ भी गलत नहीं है, समस्या तब होती है जब लगाव इतनी अधिक होता है कि आप किसी वास्तविक व्यक्ति के साथ रिश्ते को अस्वीकार करते हैं, अस्वस्थ होते जा रहे हैं। एक पात्र आपको एक ही प्यार और ध्यान नहीं दे सकता है, जो एक असली व्यक्ति दे देंगे।
    • क्या आप कभी भी एनामों पर किसी भी गंभीर झगड़े में रहे हैं? विचारों के बीच मतभेद होना या सिद्धांतों पर चर्चा करना पूरी तरह सामान्य है, जब तक कि यह परिपक्व हो। हालांकि, यदि आप इतने संरक्षक हैं और आप को पसंद नहीं करते उन लोगों के लिए असभ्य और हिंसक होने के मुद्दे पर ड्राइंग के साथ ग्रस्त हैं, तो यह एक संकेत है कि आपके पास गंभीर नशे की समस्या है। इस प्रकार का व्यवहार आपके दोस्तों को आप से घृणा कर सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक, एक ऐनीम लिक्शन पर जाएं, चरण 5
    5
    पता लगाएँ कि क्या आपके सामाजिक व्यवहार को प्रभावित करते हैं। क्या आप कार्य करते हैं और अपने पसंदीदा एनीमे के चरित्र की तरह बोलते हैं, या क्या आप कई जापानी शब्दों का इस्तेमाल उनके जैसे अधिक ध्वनि करने के लिए करते हैं? बस किसी भी कार्टून की तरह, एनीम अतिरंजित है - जो एनीमे में सामान्य लग सकता है वह वास्तविक जीवन में भर्ती नहीं होगा। हो सकता है आप को एनिमेशन चरित्र की तरह व्यवहार किया जा रहा कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन दूसरों नाराज हो सकते हैं यदि आप उन्हें अपने चरित्र faria- वे चिढ़ बनने या हास्यास्पद उनके व्यवहार खोजने के लिए और कम सम्मान के साथ आप का इलाज कर सकते कर सकते हैं के रूप में इलाज इसके कारण
  • भाग 2
    एनीमे से दूरी बनाना

    पिक्चर का शीर्षक एक एनीम लत पर जाओ
    1
    एनीमे को देखकर अपना समय सीमित करने की कोशिश करें उन्हें देखना रोकना जरूरी नहीं है, लेकिन हर दिन या दिन में कई घंटों को देखने के बजाय, सप्ताह में एक बार या हर दो दिन में एक बार देखते हैं। निम्नलिखित करें:
    • जब आपको पता चलता है कि आप एक हफ्ते में, या रात तक भी कई एपिसोड देख रहे हैं, तो एक रात को एक प्रकरण को सीमित करने का प्रयास करें, या एक हफ्ते के कुछ एपिसोड करें।
  • पिक्चर का शीर्षक एक ऐनीम लिक्शन पर ले लो चरण 7
    2
    आप देखते एनीमे की मात्रा को सीमित करने का प्रयास करें जब आपको लगता है कि हर एनीम को उपलब्ध दिखना है, तो विरोध करें: कुछ लोगों के पास इतने सारे मौसम हैं कि हर चीज देखने का समय बहुत ज्यादा है। केवल एक या दो चुनें जो वास्तव में आपके हित में है आपको सब कुछ देखने की ज़रूरत नहीं है जो प्रशंसक बनने के लिए मौजूद है।
  • पिक्चर का शीर्षक एक ऐनीम लिक्शन पर ले लो चरण 8
    3
    ब्रेक लेने के बारे में सोचो आप कुछ समय के लिए अनायम और मंगा से आराम करने का प्रयास भी कर सकते हैं। बिना एक सप्ताह के रहने का प्रयास करें और देखें कि आपको कैसा महसूस होता है। आप इस शून्य को भरने के लिए खोज करेंगे शौक और रुचियों से आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं।
  • एक एनिमे लिकिशन से अधिक चित्र प्राप्त करें चरण 9
    4
    पुरस्कारों के रूप में एनाइम का उपयोग करें उबाऊ कार्य और कर्तव्यों को देखने से पहले देखें यह मजबूरी से राहत देता है और अभी भी एनीम कूलर बना देगा। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
    • जब आप अपना होमवर्क समाप्त नहीं कर चुके हों - या सोने का समय इससे नौकरी तेजी से और एनरोलाओओएस के बिना खत्म करने में मदद मिलेगी। यदि आप अपनी दैनिक खुराक नहीं देखते हैं, तो घबराओ मत - आप कल इसे देखने में सक्षम होंगे।
    • सप्ताहांत के लिए कुछ एपिसोड सहेजें आपकी चिंता और आपकी इच्छा दिन के दौरान जमा हो जाएगी और यदि आप ऐसा करते हैं तो आप बहुत सी चीज़ें पूरी कर पाएंगे।
    • अपने सभी काम पहले करो अपने आप से कहो कि आप अपनी पसंदीदा श्रृंखला के नए एपिसोड को तब तक नहीं देख पाएंगे जब तक कि आप अपने सभी कर्तव्यों को पूरा नहीं करते (चाहे वह कमरा सफाई कर रहा हो, कपड़े धोने, बर्तन धोने आदि)। आप अपना काम तेजी से करेंगे, और अंत में, आपके पसंदीदा एनीमे के देखने के लिए आपके पास अब भी अविश्वसनीय नया एपिसोड होगा! आप पॉपकॉर्न बना सकते हैं!
  • एक एनिमे लोध के बारे में जानें
    5



    संबंधित trinkets निकालें आप गुड़िया, कार्ड गेम, मूर्तियां, पिन, पेटी, टी-शर्ट, मग, बैग आदि खरीदते हैं। बस संग्रह में आइटम जमा करने के लिए? या आप इन चीजों को खरीदते हैं क्योंकि आप वास्तव में उन्हें पसंद करते हैं या उनकी ज़रूरत है? यदि यह जमा करना है, तो अपने आप से पूछें:
    • क्या मुझे वाकई इसकी ज़रूरत है? यदि आप स्कूल की आपूर्ति खरीद रहे हैं तो आपके नए पसंदीदा पात्र के साथ एक नया बैकपैक्स शांत हो सकता है, लेकिन आपको सीया गुड़िया खरीदने की ज़रूरत नहीं है, और अगर पैसे कम हो तो खरीद लें - आपको जो भी ज़रूरत है वह खरीद लें।
    • क्या आपको यह पसंद है? कुछ खरीदने के बजाय क्योंकि यह आपके पसंदीदा एनीमे से संबंधित है, उस चीज़ को खरीदने के लिए पैसे बचाने की कोशिश करें जो आप उससे भी ज्यादा मजा लेते हैं।
    • इस पैसे के साथ क्या करना है? मग, घड़ियां, बैकपैक्स और टी-शर्ट जैसे कुछ चीजें उपयोगी हैं अन्य चीजें, जैसे गुड़िया, स्टिकर या पेटी केवल सजावट के लिए हैं। आप उन चीजों को खरीदने के द्वारा अपनी लत को नियंत्रित कर सकते हैं जो आप जानते हैं कि आप उपयोग करने जा रहे हैं (बस घूरने के बजाय)।
  • एक एनिमे लिक्शन चरण 11 के बारे में जानें
    6
    प्रशंसक साइटों से दूर रहने की कोशिश करें और उन्हें अपने पसंदीदा में से बाहर करें। बस एनीमे को रोकना ज्यादा मदद नहीं कर सकता प्रशंसकों की साइट पर जाकर और अपनी पसंदीदा श्रृंखला पर चर्चा करने से आपको इसके बारे में अधिक सोचना होगा। इन साइटों का सहारा लेने के बिना अपनी लत से निपटने की कोशिश करें - एपिसोड पर चर्चा नहीं करने से प्रलोभन का विरोध करने में मदद मिलेगी।
  • पिक्चर का शीर्षक एक ऐनीम की लत के ऊपर ले लो 12
    7
    वास्तविकता से कल्पना को अलग करने के लिए जानें यह पात्रों के लिए मजबूत भावनाओं, एनिमी को साहित्यिक कृतियों होना सामान्य है - वे को बांधे करने के लिए किया जाता है, यह लज्जित करने के लिए कुछ भी नहीं है, लेकिन जब इन भावनाओं को एक काल्पनिक चरित्र के लिए एक उष्ण जुनून हो जाते हैं, भ्रामक शर्मनाक और निराशा इस अनुभव हो सकता है "रिश्ते"। याद रखें कि एनीमे काल्पनिक काम है - जो लेखकों और कलाकारों के एक समूह द्वारा निर्मित है - और वह मत करो असली है श्रृंखला में विश्व और पात्रों की वास्तविक दुनिया और उसमें मौजूद लोगों की जगह नहीं होती है।
  • एक एनिमे लिकिशन 13 पर हासिल करें
    8
    संग्रह को रोकने के विचार पर विचार करें कभी-कभी, एक नशे की लत से निपटने का एकमात्र तरीका है कि यह सब कुछ खत्म कर लेता है। इसका मतलब यह नहीं है कि आप को बेचने या कॉमिक्स, डीवीडी, गुड़िया, शर्ट, बैग, बैज, मग आदि के बारे में उनकी संपूर्ण संग्रह दान करने के लिए की जरूरत है, लेकिन कुछ आइटम आप अब उपयोग नहीं, हाँ संग्रह का विस्तार करने के trinkets खरीदने के लिए नहीं की कोशिश ।
    • यदि आपकी प्रलोभन का विरोध करना बहुत कठिन है, या यदि यह आपके अकादमिक जीवन को बाधित कर रहा है तो यह आपके सभी पसंदीदा साइटों को हटाने और आपके कंप्यूटर से फाइलों को हटाने का मामला हो सकता है।
  • एक एनिमे लोध के ऊपर जाओ
    9
    अपने व्यवहार पर ध्यान दें यदि आप अपने आप को अपने पसंदीदा चरित्र के रूप में कार्य करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, या जापानी शब्द का इस्तेमाल करते हैं (यह किसी को नफरत करता है), पता है कि आप अपनी लत के साथ मदद नहीं कर रहे हैं। इस सनक को रोकने में सक्षम होने के लिए अपने आप को देखें यदि आप एक आदत बन गए हैं तो आप हारना चाहते हैं, अपने दोस्तों से हमेशा से कहें कि आप इस प्रकार की बात कर रहे हैं
  • एक एनिमे लिक्शन चरण 15 के बारे में जानें
    10
    सम्मेलनों के बारे में सोचो यह आपके लिए उचित घटनाओं को कम करने का एक अच्छा विचार हो सकता है यदि यह आपकी लत का एक बड़ा हिस्सा होगा। हमेशा की तरह पांच या अधिक जाने की बजाय एक वर्ष में सिर्फ एक या दो की कोशिश करें इस तरह आप पैसे बचाने और एनीमे से दूर भी आगे बढ़ेंगे।
  • भाग 3
    अन्य चीजों के साथ उलझाने

    एक एनिमे लिक्शन चरण 16 के बारे में जानें
    1
    पता लगाने की कोशिश करें शौक. आपको एक ही गतिविधि पर अपने सभी समय बिताने की ज़रूरत नहीं है, चाहे आप इसे कितना प्यार करते हों उन अन्य रुचियों का अन्वेषण करें जिन्हें आपने पहले किया था, लेकिन सिर्फ एनीमे देखकर खो गया यहां कुछ चीजें हैं जो आप कोशिश कर सकते हैं:
    • मार्शल आर्ट्स जब से तुम anime और जापानी संस्कृति की तरह, आप मार्शल आर्ट, विशेष रूप से जापानी, एकिडो और जूडो के रूप में रुचि हो सकती।
    • गिटार या पियानो जैसे संगीत वाद्ययंत्र बजाना
    • दौड़ना, या साइकिल ट्रैक आप खुश छोड़ देंगे और फिट के साथ ही आराम करने और प्रकृति के साथ एक आराम संपर्क प्रदान करते हैं।
    • बुनना और crochet अपने हाथ व्यस्त और चुस्त रहने के लिए मदद - तुम भी anime के बारे में सोच के लिए समय नहीं होगा।
  • एक एनिमे लिक्शन चरण 17 पर प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    2
    भाग लेने के लिए एक और यादृच्छिक खोजें कौन जानता है, आप प्रशंसक, असंबंधित animes का एक अन्य प्रकार के लिए anime के लिए अपनी लत का इलाज कर सकते हैं: इस पुस्तकों, फिल्मों और टीवी श्रृंखला भी शामिल है। आप देख सकते हैं कि आप इस नए फ़ोरम में एनीमे के साथ कम समय और अधिक खर्च कर रहे हैं। मित्रों और सहपाठियों से पूछें अगर आपको नहीं पता कि कहां से शुरू हो ऐसी बातें कहें, जैसे हॉरर, मध्ययुगीन और कल्पना, या नाटक और पिशाच
    • यदि आपको आरपीजी जैसे किताबें और फिल्में पसंद हैं तो अलग-अलग गैर-एनीमे समुदायों पर जाएं
  • एक एनिमे लिक्शन चरण 18
    3
    अपने दोस्तों के साथ समय बिताएं यह आपके दिमाग को अनयम से दूर रहने में मदद करेगा और आपके मित्रों को भी याद दिलाएगा कि आप मौजूद हैं और उनके बारे में परवाह करें। इसलिए अगली बार जब आपको किसी से बात करने की ज़रूरत होती है, तो उनकी मदद करने के लिए तैयार होने की संभावना अधिक होती है।
    • अगर आपके पास कोई नहीं है तो दोस्त बनाने की कोशिश करें स्कूल में एक क्लब में शामिल हों, लाइब्रेरी या बुकस्टोर पर जाएं, और पार्क के माध्यम से टहलते रहें
  • एक एनिमे लिक्शन चरण 1 9
    4
    अपने दोस्तों और परिवार से आपकी सहायता करने के लिए कहें अपने मित्रों और माता-पिता को बताएं कि आप एनीमे के लिए उनकी लत को दूर करना चाहते हैं। वे अपने जन्मदिन पर उससे संबंधित चीजें देने से रोककर मदद करने का प्रयास कर सकते हैं। यदि आपके पास दोस्त हैं जो एनीमे में रुचि रखते हैं, तो वे आपके साथ श्रृंखला के बारे में बात नहीं करके मदद कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक दोस्त के साथ लत से लड़ने के विचार को ध्यान में रखें यदि आपके पास एक है जो आदी है

    चेतावनी

    • अपनी लत पर काबू पाने के लिए रातोंरात नहीं होगा, आपको समय, धैर्य और प्रयास की आवश्यकता होगी। आप पहले कुछ प्रयासों को विफल कर सकते हैं, लेकिन हार न दें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com