IhsAdke.com

मनोरंजन कैसे करें

लोगों के जीवन इतने भाग रहे हैं कि उन्हें सोचने का वक्त ही नहीं है यदि आपके पास कुछ भी करने के लिए दुर्लभ अवसर नहीं हैं, आनंद लें मनोरंजन की संभावनाएं अनंत हैं रचनात्मकता का उपयोग करें और इसके पीछे बोरियत छोड़ दें।

चरणों

विधि 1
रचनात्मकता का उपयोग करना

चित्र का शीर्षक खुद मनोरंजन करना चरण 1
1
एक शौक खोजें। मुफ्त समय में खुशी के लिए कुछ करने के लिए मज़े करना कोई बेहतर तरीका नहीं है, और गतिविधियों के विकल्प कई हैं आप के लिए एक किट खरीद सकते हैं घर का बना मोमबत्तियां बनाएं, जानने के लिए सीना या बुनना, जानने के लिए एक उपकरण खेलते हैं या एक बगीचे को रोपण करने के लिए. धीरज रखो और याद रखें कि अभ्यास पूर्णता की ओर जाता है।
  • चित्रा शीर्षक से खुद को मनोरंजन चरण 2
    2
    शूट. यह रचनात्मकता को व्यायाम करने और दुनिया की सुंदरियों को देखने का एक शानदार तरीका है। अपने कैमरे के साथ पड़ोस के चारों ओर चलो, या बस घर के चारों ओर फोटो ले लो चाहे आप शूट करने का फैसला कबूल करें, पूरी तरह से रचनात्मकता का उपयोग करें और अपने कलात्मक पक्ष का पता लगाएं। आप फ़ोटोग्राफ़ी के लिए जुनून विकसित कर सकते हैं
  • चित्र का शीर्षक खुद मनोरंजन करना चरण 3
    3
    लिखें। एक लिखें कहानी, एक पत्र किसी दोस्त या किसी के लिए कविता! कुछ भी लिखें जो मन में आता है यह अपने आप को व्यक्त करने का एक शानदार तरीका है और आपको आराम करने में भी मदद कर सकता है। भले ही यह आपकी सुविधा क्षेत्र में न हो, कोशिश करें याद रखें कि आपको अपनी कविताओं या किसी को भी अपने निजी रहस्यों को दिखाने की आवश्यकता नहीं है
  • विधि 2
    उत्पादक होने के नाते

    चित्रा शीर्षक से अपना मनोरंजन करें चरण 4
    1
    व्यवस्थित करें आपकी चीजें अपने सामान को अलग करके शुरू करें अपने पुराने कागज़ात की समीक्षा करें, कपड़े को दान करें जो कि कोठरी में जगह बनाते हैं और अपनी तस्वीरों को दर्ज करते हैं। जब आप टिडिंग को खत्म करते हैं तो आपको वाकई अच्छा लगेगा इसके अलावा, जब आपको कुछ चाहिए, तो आपको इसे ढूंढने में कोई समस्या नहीं होगी।
  • चित्रा शीर्षक से अपना मनोरंजन करें चरण 5
    2
    घर साफ करो. यहां तक ​​कि अगर घर गंदा नहीं है, तो कुछ जगहें हमेशा सफाई में उपेक्षित होती हैं। अब आपका मौका रेफ्रिजरेटर, प्रशंसक और माइक्रोवेव के अंत में साफ करने का मौका है।
  • चित्र का शीर्षक खुद मनोरंजन 6
    3
    भविष्य की योजना बनाएं यदि आपके पास समय है, तो भविष्य के लिए योजनाएं बनाना शुरू करें। चाहे सप्ताह या अगले वर्ष के लिए, कार्यक्रम में हमेशा कुछ ऐसा होता है अपनी कार्निवाल पोशाक की योजना बनाएं, क्रिसमस पर क्या करना है, कमरे का रीमॉडेलिंग और यहां तक ​​कि चुनाव भी व्यवसाय.
  • विधि 3
    ज्ञान का विस्तार

    चित्र शीर्षक से अपना मनोरंजन करें चरण 7
    1
    पुस्तकालय में एक किताब ले लो पढ़ना समय पर कब्जा करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। अगर आपको पढ़ने पसंद नहीं है, तो आपको अभी तक सही किताब नहीं मिली हो। लाइब्रेरी पर जाएं और बुकशेल्ज़ पर नज़र डालें, कुछ दिलचस्प खोजने की संभावना बहुत बढ़िया है।
  • चित्र का शीर्षक खुद मनोरंजन करना चरण 8
    2
    एक नई भाषा जानें. इतनी सारी वेबसाइटों के साथ, यूट्यूब वीडियो और मोबाइल एप्लिकेशन, एक नई भाषा सीखना किसी के लिए एक सस्ती अवसर है। यहां तक ​​कि अगर आप किसी अन्य भाषा में धाराप्रवाह नहीं होना चाहते हैं, तो 10 या संपूर्ण वर्णमाला पर भरोसा करने की कोशिश करें। उपलब्धि की भावना के अलावा, आपको लोगों के साथ साझा करने के लिए एक नई योग्यता होगी।
  • चित्रा शीर्षक से अपना मनोरंजन करें चरण 9
    3
    मन का प्रयोग करने के लिए गेम और क्रॉसवर्ड अभ्यास करें। खेल की तरह सुडोकू और पहेली पहेली मज़ा और उत्तेजक सोच रहे हैं। आप उन्हें अखबार में ढूंढ सकते हैं या एक शौक किताब खरीद सकते हैं।



  • पिक्चर शीर्षक से अमिज बेस्ड स्टेप 10
    4
    एक वृत्तचित्र देखें वृत्तचित्र केवल दिलचस्प नहीं हैं, वे आपके मन को विस्तारित करने और अपने ज्ञान को विस्तृत करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। हमारे चारों ओर की दुनिया के बारे में बहुत सारी बहुमूल्य जानकारी के साथ, आपकी रुचि के अनुसार, चुनने के लिए कई हैं
  • चित्र शीर्षक अमिज़ेल खुद चरण 11
    5
    परिवार वंशावली बनाएं अगर आपके पूर्वजों के बारे में बहुत सारी जानकारी नहीं है, तो ऑनलाइन खोज करने का प्रयास करें कई वेबसाइटें हैं जो आपके परिवार के बारे में दिलचस्प और आश्चर्यजनक तथ्यों को खोजने में आपकी सहायता कर सकती हैं।
  • विधि 4
    लोगों की मदद करना

    चित्र शीर्षक से अपना मनोरंजन करें चरण 12
    1
    स्वयंसेवक काम करो पड़ोस में काम करने के लिए खुद को उपलब्ध कराने के द्वारा, आप पहले से ही एक अच्छी बात कर रहे हैं आप सामान्य रूप से लोगों, जानवरों और समुदाय की सहायता कर सकते हैं। ऐसा करने से, आप एक सकारात्मक ख्याति भी बनाते हैं। यदि आपको आखिरकार नौकरी की आवश्यकता हो या महापौर के लिए आवेदन करने का हल हो, तो लोगों को आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली सहायता के लिए आपके पास पहले से ही विश्वास होगा।
  • चित्र का शीर्षक खुद मनोरंजन 13
    2
    परिवार के सदस्यों को सहायता प्रदान करें जब आपको खाली समय मिल रहा है, तो हो सकता है कि आपके कुछ परिवार के सदस्यों में अधिक काम हो। अपने माता-पिता से पूछें कि उन्हें घर के साथ मदद की ज़रूरत है देखें कि क्या आपके भाई-बहन होमवर्क के साथ सहायता चाहते हैं जब आप अपना समय दान करते हैं, तो आप सिर्फ अच्छे काम नहीं कर रहे हैं, आप अपने प्यार वाले लोगों के कंधे से अपना वजन भी उठा रहे हैं।
    • अपने माता-पिता से पूछें कि क्या वे अपने छोटे भाई बहनों की देखभाल करने में मदद करना चाहते हैं ताकि वे छोड़ सकें यह सबसे खास इशारों में से एक है
  • पिक्चर शीर्षक से अमुसेर खुद चरण 14
    3
    अपने दोस्तों के लिए खोजें देखें कि क्या आपके मित्र अध्ययन करने या किसी घटना के लिए तैयार करने में सहायता चाहते हैं। वे मदद के लिए आभारी महसूस करेंगे और आप अभी भी एक साथ मजा कर सकते हैं।
  • विधि 5
    आराम और चिंतनशील

    पिक्चर का शीर्षक खुद मनोरंजन करना चरण 15
    1
    एक फिल्म देखने के लिए एक मित्र को आमंत्रित करें दोस्तों मज़ा करने के लिए रहस्य हैं आप एक कॉमेडी फिल्म देखने में एक साथ हँसते हैं, या हॉरर फिल्म देखकर डरते हैं। जो कुछ भी पसंद है, पॉपकॉर्न में कैपरी और कंपनी का आनंद लें।
  • चित्रा शीर्षक से अपना मनोरंजन करें चरण 16
    2
    कुक। यदि आप खाना पकाने का आनंद लेते हैं, तो स्वादिष्ट कुछ करने के लिए मज़ेदार और आराम करने का एक तरीका हो सकता है। एक ऑनलाइन नुस्खा की तलाश करें और आवश्यक सामग्री खरीदने के लिए किराने की दुकान पर जाएं। रसोई घर का समय बहुत मज़ा आता है और, आखिरकार, आपको आनंद लेने के लिए एक स्वादिष्ट व्यंजन मिलेगा।
  • चित्र का शीर्षक खुद मनोरंजन करना चरण 17
    3
    एक शॉवर ले लो स्नान. टब में स्नान करने के लिए समय और आराम करने का एकदम सही तरीका है। कुछ मोमबत्तियों को प्रकाश डालें, सुखदायक संगीत पर डालें और पल को और अधिक सुखद बनाने के लिए अपने पसंदीदा सार के साथ एक शॉवर जेल चुनें।
  • चित्र शीर्षक अमुज खुद चरण 18
    4
    कोशिश ध्यान. ध्यान तनाव को दूर करने और शांति की भावना को बढ़ाने का एक शानदार तरीका है। यदि आपने कभी ध्यान नहीं दिया है, तो विषय पर कई शिक्षण वीडियो और पुस्तकें हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com