IhsAdke.com

टूटी हुई कंधे के साथ कैट की मदद कैसे करें

एक टूटी हुई कंधे एक गंभीर चोट है जिसके लिए पेशेवर ध्यान को जितनी जल्दी संभव हो सके। यदि आपके बिल्ली एक दुर्घटना थी और यदि आप चिंतित हैं कि वह अपने कंधे टूट गया है कर रहे हैं, यह लेख आपके जब तक आप एक पशु चिकित्सक तक पहुँचने यह स्थिर रखने के लिए क्या करने की जरूरत के बारे में बताएगी, और कैसे के बाद कंधे में माना जाता है इसके बारे में देखभाल करने के लिए।

चरणों

भाग 1
टूटी हुई कंधे के लक्षणों को पहचानना

एक टूटी हुई कंधे चरण 1 के साथ एक बिल्ली सहायता शीर्षक वाली तस्वीर
1
लंगोट के संकेत के लिए देखो जब एक बिल्ली बैठता है, खड़ा है या चलता है, तो वह कंधे के माध्यम से पंजे के वजन को स्थानांतरित करता है टूटे हुए कंधे वाला एक बिल्ली लंगड़ा होता है क्योंकि वजन चलने पर फ्रैक्चर के स्थान को धक्का देगा।
  • वह प्रभावित पैर का भार नहीं उठा पाएगा, जिसका अर्थ है कि वह तीनों पैरों पर चलने और दूसरे पैर को रखने की कोशिश करेगा।
  • एक टूटी हुई कंधे चरण 2 के साथ एक बिल्ली को मदद
    2
    पैर की उपस्थिति का मूल्यांकन करें यदि टूटे पैर और कंधे अभी भी गठबंधन कर रहे हैं, तो बिल्ली इसे सामान्य स्थिति में रखेगी, लेकिन यह नीचे रह जाएगा। इसका मतलब है कि टूटे पैर दूसरे की तुलना में अधिक समय लगेगा। यदि हड्डियों को दुर्घटना के दौरान धकेल दिया जाता है, तो आपको पता चल जाएगा कि पैर एक अजीब कोण पर होगा।
    • यदि आपका बच्चा ढीली हो, तो वह भी अपने पैर को फर्श पर खींच सकता है
  • एक टूटी हुई कंधे चरण 3 के साथ एक बिल्ली को मदद
    3
    घाव और घावों के लिए देखो यदि चोट यातायात दुर्घटना के कारण होता है, तो प्रभाव के क्षेत्र में खरोंच, बालों के नुकसान और कटौती हो सकती है, जो इस मामले में कंधे होगी।
    • दुर्घटना के कुछ घंटों के बाद, क्षेत्र को घावों को बढ़ाना और पैदा करना शुरू करना चाहिए।
  • एक टूटी हुई कंधे चरण 4 के साथ एक बिल्ली को मदद
    4
    कभी-कभी दूसरी चोटें टूटी कंधे की तरह दिख सकती हैं सबसे आम बिल्ली के पैर के दूसरे भाग पर काट रहा है। इससे लंगड़ा, ऊतकों की सूजन और खून बह रहा हो सकता है।
    • चूंकि एक टूटे हुए कंधे पर होने वाले अधिकांश लक्षण भी एक काटने में मौजूद होते हैं, इससे पहले कि आप यह निर्धारित करें कि कंधे टूट चुके हैं
    • अगर आपको काट का निशान मिलता है, तो इसे नमकीन के साथ धो लें, इसे कीटाणुरहित करें और उस पर पट्टी डाल दें। उसके बाद, पशु चिकित्सक को अपनी बिल्ली ले लो।
  • भाग 2
    दुर्घटना के तुरंत बाद बिल्ली का पट्टा

    एक टूटी हुई कंधे चरण 5 के साथ एक बिल्ली को मदद
    1
    एक साफ पट्टी के साथ अपने बिल्ली का खुलासा फ्रैक्चर तनाव। यदि आपकी बिल्ली की त्वचा से बाहर निकलने वाली कोई भी हड्डी है, तो शायद यह एक अजीब फ्रैक्चर है क्षेत्र को संक्रमित होने से रोकने के लिए हड्डी के उजागर हुए हिस्से पर एक बाँझ ड्रेसिंग रखें। आप किसी भी पट्टी का उपयोग तब तक कर सकते हैं जब तक यह निष्फल हो और फ्रैक्चर पूरी तरह से कवर हो।
    • चोट भरने के तुरंत बाद डॉक्टर को अपनी बिल्ली ले लें हड्डी और घाव को निष्फल होने की आवश्यकता होगी, शल्यचिकित्सा में रीयल डिलीमेंट और एक साथ सिलना होगा।
  • एक टूटी हुई कंधे के चरण 6 के साथ एक बिल्ली को मदद
    2
    टूटी कंधे के लिए एक ब्रेस सपोर्ट करें यदि आपकी बिल्ली ने अपने कंधे को तोड़ दिया लेकिन कोई खुला फ्रैक्चर नहीं है (यदि 1 हड्डी दिखाई दे रहा है तो चरण 1 देखें), तो आप उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाने से पहले बैकअप कर सकते हैं। समर्थन से ऊपर और फ्रैक्चर के नीचे संयुक्त को स्थिर करना चाहिए ताकि बिल्ली किसी और को घायल न हो जाए। ऐसा करने के लिए:
    • पट्टी को ठीक करने के लिए कुछ रोल पट्टी और टेप लें। यदि आप चाहें, तो अपनी बिल्ली को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए पट्टी के नीचे कपास ऊन जैसे कुछ भराव जोड़ें।
    • कपास को थोड़ा खींचो, इसलिए यह फैला हुआ है, लेकिन इतना नहीं कि फाइबर अलग-अलग पंजा के सामने पूरक युक्तियों में से एक पकड़ो और बिल्ली के कोहनी के चारों ओर लपेटो।
    • इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि संपूर्ण क्षेत्र भरा न हो। लोचदार पट्टी के साथ एक ही काम करो, पंजा से कोहनी और वापस जाने के लिए
    • बहुत दबाव लागू करें ताकि कपास पट्टी के नीचे निचोड़ कर सके, लेकिन इतना कि आप एक उंगली डालें। टेप के एक टुकड़े के साथ पट्टी के ढीले अंत को सुरक्षित रखें
  • एक टूटी हुई कंधे चरण 7 के साथ एक बिल्ली को मदद
    3
    अगर वह आपके साथ मुकाबला करता है तो अपने बिल्ली के कंधे को पट्टी न करें। यदि वह नहीं चाहता कि आप ड्रेसिंग करना चाहते हैं, तो उसे मजबूती से ज्यादा नुकसान हो सकता है। जब आपकी बिल्ली बचने की कोशिश करती है और आप इसे पट्टी की कोशिश कर रहे हैं, तो आप फ्रैक्चर खराब कर सकते हैं। तो, अपनी बिल्ली की चोट की पट्टी को रोकने की कोशिश मत करो यदि वह आपकी सहायता का विरोध करे।
  • एक टूटी हुई कंधे चरण 8 के साथ एक बिल्ली की मदद से शीर्षक चित्र
    4
    बिल्ली को एक छोटी सी जगह में रखो, जब तक कि आप इसे किसी पशुचिकित्सा में नहीं ले सकते। यदि बिल्ली को पट्टीदार नहीं किया गया है, तो उसे बहुत ही छोटा क्षेत्र में छोड़ दें ताकि वह घायल पैर के साथ (या चलाना) चल सके। ऐसा करने से फ्रैक्चर भी खराब हो जाएगा
    • यदि संभव हो तो, परिवहन बॉक्स में जानवर को रखें और जितनी जल्दी हो सके पशुचिकित्सा में ले जाएं।
  • भाग 3
    बिल्ली अपने कंधों को आराम करने में मदद करें




    एक टूटी हुई कंधे चरण 9 के साथ एक बिल्ली की मदद से शीर्षक चित्र
    1
    एक पिंजरे में आराम करने का क्या मतलब समझें इसमें बिल्ली को एक छोटे से क्षेत्र में सीमित करना शामिल है ताकि यह खंडित अंग के साथ नहीं चल सकता या कूद न सके। बिल्लियों की हड्डियों को लगभग आठ हफ्तों में ठीक करना पड़ता है, लेकिन उस समय बिल्ली लंबी उम्र के आधार पर लंबा या कम हो सकता है कुछ लोग पिंजरे को सर्जिकल कंधे की मरम्मत के लिए पसंद करते हैं। हालांकि, एक पिंजरे में आराम करने से आपकी बिल्ली लंगड़ा हमेशा के लिए कर सकते हैं। इसके बजाय, पशु चिकित्सक ने जानवरों के कंधे की मरम्मत करने और पिंजरे जैसे घर का उपयोग करने के लिए आपको सर्जरी से पुनर्प्राप्त करने में मदद करने दें।
    • अधिकांश बिल्लियों को लगभग दो महीने तक सीमित करने की आवश्यकता है।
  • एक टूटी हुई कंधे चरण 10 के साथ एक बिल्ली की मदद से शीर्षक चित्र
    2
    अपनी बिल्ली के लिए उचित आकार का पिंजरा खरीदें यह बिल्ली के ऊपर सात से दस सेंटीमीटर ऊपर होने के लिए काफी बड़ा होना चाहिए और बिल्ली के मुकाबले सात से दस सेंटीमीटर लंबा होना चाहिए, जब यह पूरी तरह से बढ़ाया जाए। ये उपाय आपके बिल्ली को आरामदायक बनाए रखने में मदद करेंगे, जबकि यह ठीक हो जाएगा। हालांकि, पिंजरे इतना बड़ा नहीं हो सकता है कि बिल्ली इसके उद्देश्य के खिलाफ जा रही है, इस पर चल सकती है।
    • पिंजरे में एक छोटे कूड़े के बक्से के साथ ही भोजन और पानी के कटोरे भी होते हैं।
  • एक टूटी हुई कंधे चरण 11 के साथ एक बिल्ली का शीर्षक चित्र बनाएं
    3
    पिंजरे से बाहर अपनी बिल्ली लेते समय सावधान रहें यद्यपि ऐसा लगता है कि आपने उसे उस स्थान पर रखने के लिए उसे जेल में भेज दिया था, तो यह महत्वपूर्ण है कि वह अपने टूटे पैर से नहीं चल पाए, ताकि वह पूरी तरह से ठीक हो सके। इसके बजाय, उसे पकड़ो और उसे अपनी गोद में खेलने दें
    • पिंजरे में बिल्ली का मनोरंजन करने के लिए, उसे खिलौने दें ताकि उन्हें इलाज के लिए अनावरण किया जा सके यदि वह कर सके।
  • एक टूटी हुई कंधे चरण 12 के साथ एक बिल्ली की मदद से शीर्षक चित्र
    4
    अपने बिल्ली के भोजन को बदल दें, जबकि यह पिंजरे में है। कैल्शियम और विटामिन डी जैसे पोषक तत्व हड्डी की चिकित्सा प्रक्रिया में महत्वपूर्ण हैं। इन पोषक तत्वों को अपने बिल्ली में दे दो आप इसे से भोजन की मात्रा भी कम कर सकते हैं, क्योंकि यह कैलोरी जलते समय नहीं चल रहा है यदि आप समान मात्रा में खाना देते हैं, तो यह वजन बढ़ेगा।
    • आपके बिल्ली को खिलाने के लिए विशिष्ट खाद्य पदार्थ हैं और प्रतिदिन खपत की जाने वाली कैलोरी की मात्रा कम हो जाती है।
  • भाग 4
    अपने बिल्ली दर्द दवाओं देने

    एक टूटी हुई कंधे चरण 13 के साथ एक बिल्ली का शीर्षक चित्र बनाएं
    1
    पता है कि मनुष्यों के लिए सबसे analgesics बिल्ली के लिए सुरक्षित नहीं हैं वसूली के दौरान उन्हें दर्द के लिए राहत की आवश्यकता होगी, लेकिन उन्हें अपनी गोलियां देने का समाधान नहीं है हालांकि, दर्द के लिए निर्धारित कुछ दवाएं हैं जो पशुचिकित्सा पशु को दे सकती हैं। इन्हें निम्नलिखित चरणों में वर्णित किया गया है।
  • एक टूटी हुई कंधे चरण 14 के साथ एक बिल्ली को मदद
    2
    मेलोक्साकम बिल्ली को दे दो यह एनएसएडीएस के परिवार के अंतर्गत आता है, जिसे गैर-स्टेरॉयडियल एंटी-इन्फ्लैमेटरी ड्रग्स कहा जाता है, और एंजाइम, कॉक्स -2 को रोककर काम करता है, जो प्रोस्टाग्लैंडीन रिलीज को सक्रिय करता है। यह दर्द और सूजन का कारण बनता है, इसलिए जब इसे अवरुद्ध किया जाता है, तो आपकी बिल्ली ज्यादा दर्द महसूस नहीं करेगी।
    • अनुशंसित खुराक प्रति दिन शरीर का वजन 0.05 मिलीग्राम प्रति किग्रा (मिलीग्राम / किग्रा) है। आमतौर पर दवा मिलीलीटर (0.5 मिलीग्राम / एमएल) में एकाग्रता में आती है। उदाहरण के लिए, एक किलोग्राम वजनी बिल्ली को दैनिक मेटाकॉम की 0.1 मिलीलीटर की आवश्यकता होती है।
  • एक टूटी हुई कंधे चरण 15 के साथ एक बिल्ली को मदद
    3
    सुनिश्चित करें कि यह मांस को मेलॉक्सिकम को देने से पहले हाइड्रेटेड है। दवा केवल अच्छी तरह से हाइड्रेटेड जानवरों को दी जानी चाहिए क्योंकि अगर वे नहीं हैं, तो दवा गुर्दे में समस्या पैदा कर सकती है।
    • यह दवा खाने के बाद या उसके बाद दी जानी चाहिए
    • बिल्ली को किसी अन्य एनएसएडी जैसी दवा न दें, जब वह मेलॉक्सिकम ले रही हो।
  • एक टूटी हुई कंधे चरण 16 के साथ एक बिल्ली को मदद
    4
    दर्द को राहत देने के लिए Tramadol को बिल्ली में देने का प्रयास करें इस उपाय का नुकसान यह है कि कैप्सूल में 10 एमजी है। यह 5 किग्रा या उससे अधिक (यानी खुराक 2 मिलीग्राम / किग्रा) वजन वाली बिल्लियों के लिए है, लेकिन इससे हल्का जानवरों के लिए, यह खुराक पशु को बहुत नींद लेता है और आप को भी शांत कर सकता है
  • युक्तियाँ

    • किसी भी घाव के साथ एक बिल्ली दर्द महसूस होगा। यह नियंत्रित होने पर भी शांत जानवरों पर हमला करने के कारण हो सकता है, इसलिए शर्मिंदगी और जानवरों को उत्तेजित होने पर तत्काल रोकने के लिए तैयार रहें।
    • अपनी बिल्ली को आठ सप्ताह की वसूली अवधि पूर्ण होने तक घर छोड़ने न दें। क्योंकि यह पिंजरे में रखा गया है, जानवर कमजोर हो जाएगा और उसे कुछ ताकत बहाल करने की आवश्यकता होगी। उसे घर जाने के लिए कम से कम दो हफ्तों के लिए भाग जाने दें।
    • जब वह चपलता के साथ स्थानांतरित कर सकता है, उसे बाहर निकालो (यदि वह एक बिल्ली है जो इसे पसंद करता है), लेकिन उसे बारीकी से देखें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com