IhsAdke.com

मवेशी संकल्पना का मूल्यांकन कैसे करें

मवेशियों की रचना बेहद महत्वपूर्ण गुणों में से एक है, जो पशु निर्माता को एक अच्छी और प्रतिरोधी झुंड के निर्माण से निपटने के बारे में पता होना चाहिए और समझना चाहिए। रचना एक जानवरों में कंकाल संरचनाएं और वांछनीय और अवांछनीय मांसपेशियां हैं। यह एक जानवर की संरचना के सभी महत्वपूर्ण क्षेत्रों को शामिल करता है, पैरों से, ऊपरी रेखा (या ओसीसिपिटो-इस्सील लम्बाई), गर्दन और सिर तक हिंदकांड।

गायों की तुलना में झुंडों में मांसपेशियों और मांसपेशियों की संरचना अधिक महत्वपूर्ण होती है, हालांकि, गायों को अच्छी तरह से आकार दिया जाना चाहिए और अच्छी शारीरिक स्थिति में अच्छी, मजबूत, उच्च उपज वाली गायों को माना जाना चाहिए - पर्याप्त गुण अपने पशुओं के पालन के लिए



चरणों

चित्र शीर्षक: 1152624 1
1
तस्वीरें देखने से शुरू करें आप एक बैल, गाय, बछड़ा या बछिया की रचना सिर्फ इंटरनेट पर या किसी पुस्तक या पत्रिका पशु चित्रों है कि में चित्रों को देखकर आकलन करने के लिए शुरू कर सकते हैं। अपने क्षेत्र में कृषि पत्रिका ने यह भी एक अच्छा स्रोत उनकी जाति (यानी, एंगस, Hereford, Simmental, लिमोजिन, Beefmaster, ब्राह्मण आदि के अनुसार है, क्योंकि यह अक्सर बिक्री के लिए "शीर्ष बैल" दिखा बैल बिक्री विज्ञापनों में शामिल है )
  • यदि आप वेब या खोज करते हैं तो Google या Yahoo! जैसे लोकप्रिय खोज इंजनों के शीर्षक में "बैल बिक्री" या "पशु बिक्री" टाइप करें, तो आपको अध्ययन करने के लिए विभिन्न मवेशियों की छवियां मिलेंगी। ज्यादातर समय, इन छवियों को एक महत्वपूर्ण मूल्यांकन करने का सबसे अच्छा तरीका है, जब यह संरचना की बात आती है
  • चित्र शीर्षक: 1152624 2
    2
    गहराई से पहले और बैल या गाय का गहन अध्ययन करने से पहले सिर से पूंछ और पैरों तक जानवरों की सामान्य और शारीरिक स्थिति की जांच करके शुरू करें निम्नलिखित एक विशिष्ट गोजाइंड में आदर्श विशेषताओं की एक मार्गदर्शिका है और वे दोषपूर्ण कैसे दिखाई दे सकते हैं।
  • विधि 1
    सामान्य शारीरिक संरचना

    1. 1
      एक बैल और एक गाय के शरीर की सामान्य रचना गहरा शारीरिक क्षमता से जुड़ी हुई है उनके पास लम्बी शरीर की लंबाई भी होनी चाहिए, लेकिन बहुत लंबी नहीं, न ही बहुत छोटी। लंबे शरीर वाले पशुओं में कम शव की गुणवत्ता होती है और देर से परिपक्वता अवधि होती है। शॉर्ट-बॉडी मवेशी वांछनीय से तेज़ी से वसा को बनाए रखने के लिए जाते हैं, और इसमें भी विकास दर कम होती है
    2. 2
      अत्यधिक कचरे से बचने के लिए एक कट जानवर को मध्यम शरीर की लंबाई और छाती होना चाहिए। इसी समय, यह एक अच्छी गहराई दिखानी चाहिए, जो भौतिक क्षमता दर्शाती है छाती, साथ ही पसलियों का आधार, सामान्य रूप से अच्छी शारीरिक क्षमता और उत्पादकता पेश करना चाहिए। सामने और पीछे के पैर के बीच की उचित चौड़ाई भी अच्छी मांसलता और अच्छी शारीरिक क्षमता इंगित करती है।

    विधि 2
    ऊपरी रेखा, स्पाइन और थोरैसिक परिधि के रूपांतर

    चित्र शीर्षक: 1152624 2 बी 8
    1
    शीर्ष पंक्ति ऊपरी रेखा गर्दन से जानवर की पूंछ के आधार पर रीढ़ की हड्डी होती है। ऊपरी रेखा के अधिकांश भाग को जानवर के अंतिम दो-तिहाई से मापा जाता है, कंधे के बीच से ढंका तक। शीर्ष पंक्ति को सीधे होना चाहिए, इसके साथ कोई भी प्रोट्रूशन या प्रोट्रूशंस नहीं होना चाहिए।
    • धनुषाकार पृष्ठीय लाइन बाहर (अग्रकुब्जता के रूप में) के साथ बुल्स पुरजोर सिफारिश नहीं है, क्योंकि यह बाधा एक बैल की क्षमता ठीक तरह से स्थापित किया जाना है और में कुछ समय पैर या रीढ़ की हड्डी में चोट के कुछ प्रकार के पीड़ित के बिना लंबी दूरी की यात्रा करने के लिए भविष्य। यह गायों पर इतना बुरा नहीं है, लेकिन यह उन्हें समय के मामले में बलि किया जा सकता है।
    • पृष्ठीय रेखा के भीतर घिरी हुई पृष्ठीय रेखा (जैसे किफॉफोसिस) का भी नकारात्मक मूल्यांकन किया जाता है क्योंकि इससे आंदोलन और पैर को वजन ठीक से वितरित करने की योग्यता हो सकती है। आम तौर पर, किफोसिस के साथ वापस बहुत लंबी लंबाई की लंबी लाइनों को जिम्मेदार ठहराया जाता है, जिसके परिणामस्वरूप कशेरुकाओं के संरचनात्मक समर्थन में कमजोरी होती है और काठ की मांसपेशियों के अनियमित आकार का भी कारण होता है। एक मजबूत कंबल की मांसपेशी उच्च उर्वरता के लिए सहसंबद्ध है और एक गरीब या कमजोर कंबल मांसपेशी कम उर्वरता का संकेत है।
  • चित्र शीर्षक: 1152624 2 बी 9
    2
    कंधे। गायों और बैल दोनों में कंधे की एक अच्छी लंबाई रिब पिंजरे में अच्छे कार्य को इंगित करती है जहां हृदय और फेफड़े स्थित हैं।
    • बैल में आम तौर पर, बैल के कंधे की चौड़ाई जितनी अधिक होती है, उतनी ही बेहतर होती है। बैल में पांच या अधिक इंच चौड़ा होना चाहिए, ढेर से अधिक व्यापक है। ब्रॉड कंधे बैल में पौष्टिकता का संकेत देते हैं और प्रजनन दक्षता का उच्चतम सूचक हैं। वह उपयुक्त प्रजनन (मादा), जो महान प्रजनन झुंड उत्पादन की गायों के पार पार कर बच्चों को पैदा करने में सक्षम है। उनके हेइफ़र पहले यौवन तक पहुंचते हैं, नस्ल और एक भारी बछड़ा पैदा करते हैं। कंधों की चौड़ाई आम तौर पर एक बड़ी वृषण का मतलब है, चूंकि बैल में पौरूष व्यापक और गहरी कंधों पर है, छोटे गर्दन और मोटाई की चौड़ाई सामने की चौड़ाई के समान है।
      • अच्छे कंधे की चौड़ाई के साथ चलने वाली समान गर्भावस्था अवधि, अच्छे जन्म के वजन, बेहतर जन्म और वजन कम करने के लिए समान रूप से दूध पिलाने के दौरान समानता से संबंधित हैं।
    • गायों में कंधे की चौड़ाई को लगभग 1.3 सेंटीमीटर से अधिक तक ढंका की चौड़ाई से अधिक नहीं होना चाहिए। बहुत लंबे या गहरे कंधों में महिलात्व और अच्छे दूध उत्पादन में कमी आई है। बहुत संकीर्ण या कमजोर कणों के कारण उच्च रखरखाव लागत और प्रजनन संबंधी समस्याएं और स्वयं और उनके संतानों में जननांग दोष का खतरा बढ़ जाता है।
    • बोव्इन्स में कंधों की चौड़ाई ऊपरी रेखा के समान लम्बाई होनी चाहिए और लंबाई (आमतौर पर "व्यापक कंधों" कहा जाता है) से अधिक नहीं होनी चाहिए। कंधे को भी खोला या बहुत भारी नहीं होना चाहिए (इस मामले में वे 5 सेमी से अधिक की तुलना में गलियारे की चौड़ाई से अधिक हो सकते हैं), क्योंकि वे अक्सर मुश्किल प्रसव के संकेतक होते हैं।
  • चित्र शीर्षक: 1152624 2b10
    3
    वक्षीय परिधि थोरैसिक परिधि क्षेत्र है जो कंधों के पीछे शुरू होता है और कोहनी के पीछे जाता है। मवेशियों में अच्छा वक्षीय परिधि गहराई चारा और पैर और पैर के अच्छे संयोजन के अनुकूल करने की अच्छी क्षमता का संकेत है। थोरैसिक परिधि है जहां अंग (दिल, फेफड़े, आदि) रहना, पशु को रहने और उसे करने वाली चीजों को करने की इजाजत देता है। वक्षीय परिधि की परिधि ऊपरी रेखा के बराबर या उससे अधिक होनी चाहिए। ऊपरी रेखा के थोरैसिक परिधि के माप के करीब, अधिक अनुकूली, तेज और कुशल पशु होंगे।
    • छोटे वक्षीय सीमाएं अवांछनीय हैं क्योंकि वे सामने वाले पैर (उदाहरण के लिए, बाहर खड़े हो सकते हैं) पर खराब संरचना का कारण बना सकते हैं, वे अकेले घास पर चराई नहीं कर पाएंगे और सामान्य रूप से, जानवरों की बहुत देखभाल की आवश्यकता होती है
  • विधि 3
    कवक और फ्लैंक की संरचना

    चित्र शीर्षक 1152624 2b11
    1
    खूर्व की विशेषताएं: एक जानवर की ढीली शरीर के बाकी हिस्सों की तुलना में गहरी, व्यापक, लंबी और उच्च होना चाहिए। बैल के कमर को ढोले की ऊपरी रेखा के ऊपर थोड़ा सा घुमाव की संभावना होनी चाहिए।
    • बैल और गायों पर ढेरों की ऊंचाई ढेर की ऊंचाई न तो बहुत अधिक है और न ही कम है। उच्च खाँसी अक्सर खराब मांसपेशियों की क्षमता दर्शाते हैं और इस प्रकार अधिक रखरखाव, खासकर घास में। लंबे जानवरों को अधिक समय लेते हैं और अंतिम वजन तक पहुंचने के लिए अधिक ऊर्जा की आवश्यकता होती है। ऊपरी रेखा के 2/3 में 38-40% गायों की ढेरों की आदर्श ऊंचाई है।
    • बैल और गायों पर ढकने की चौड़ाई बड़ी छत की चौड़ाई, बेहतर गायों में बड़ा खूनी और कूल्हे अच्छा वेलिंग और उर्वरता के लक्षण हैं, साथ ही साथ जल्दी परिपक्वता और कम रखरखाव। बैल पर बड़ा कवच व्यापक कंधों और छोटी गर्दन से संबंधित हैं, जो पौष्टिकता का संकेत है।
  • चित्र शीर्षक: 1152624 2 बी 12
    2
    पार्श्व की संरचना वक्षीय परिधि के पार्श्व की तुलना में अधिक, गाय की प्रजनन क्षमता अधिक होती है ऐसा इसलिए है क्योंकि पंख जानवर के हिंद मुस्लिमों में स्थित है।
  • विधि 4
    सिर कन्फॉर्मेशन

    चित्र शीर्षक: 1152624 2 बी 1
    1
    द फ्रोंट माथे (माथे की लट [एक गाय के सिर के उच्चतम बिंदु] बस आँखों के ऊपर करने के लिए) एक बैल में व्यापक और बड़ा है, लेकिन नहीं इतना ऐसा लगता है कि वह एक "फ्लैट सिर" या फ्लैट, बोनी माथे है कि होना चाहिए , पापीपन के बारे में कई विशेषताओं के बिना
    • ज्यादातर बैल में, जैसे कि चारोलाइज़ और हेयरफोर्ड, माथे पर घुंघराले बाल आमतौर पर एक अच्छा बैल की उर्वरता और पौष्टिकता का प्रतीक करते हैं
    • आसान कैलगिंग बैल (बछड़ों जो कि छोटे और हल्के जन्मे बछड़े पैदा करता है, नस्ल के कार्यात्मक मानकों के अनुसार) उनके शरीर के बाकी हिस्सों के मुकाबले छोटे कैल्सींग वाले बैल के मुकाबले छोटे सिर होते हैं।
  • 2
    गायों और हेइफ़र्स (और यहां तक ​​कि चलाने में) में, सिर की विशेषताओं को बैल के विपरीत होना चाहिए। उनके सिर (या "उसका" एक बछड़ा के लिए) एक ही झुंड के बैल की तुलना में अधिक स्त्री और अधिक परिष्कृत दिखना चाहिए। उदाहरण के लिए, हेयरफोर्ड या चार्लाइलिस गायों और हेइफ़र्स में कुरकुरा माथे बाल नहीं होते हैं जो कि उनके नर प्रजातियां हैं।
  • चित्र शीर्षक: 1152624 2b3
    3
    आँखें हालांकि यह अजीब लगता है, मवेशियों की आंखों की संरचना बहुत महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से उन क्षेत्रों में जहां लंबे पौधे, धूल और अन्य विदेशी वस्तुओं आसानी से आंख में प्रवेश कर सकती हैं, नेत्रश्लेष्मलाशोथ या नेत्र कैंसर जैसी समस्याएं पैदा कर सकता है। नेत्रश्लेष्मलाशोथ और आँख के कैंसर इन जानवरों में गंभीर नेत्र रोग हैं, जो आंखों के आसपास वर्णक खो देते हैं और खराब आँखों की रचना करते हैं।
    • गोजाइन की आंख का आदर्श ढांचा होना चाहिए, यह जमीन के साथ लगभग क्षैतिज आंखों के साथ कूद गया। आँखें जानवरों की कक्षाओं में अच्छी तरह से परिभाषित, या अच्छी तरह से एम्बेड की जानी चाहिए। अच्छी तरह से परिभाषित आँखों के साथ पशुओं की आंखें आंखों से होती हैं जो मिट्टी की तुलना में जानवर के चेहरे की तरफ अधिक समानांतर होती हैं।
      • आंखों के आस-पास और चारों ओर अच्छा रंजकता (आंशिक नहीं) उन्हें घावों और कैंसर के लिए बहुत कम संवेदनशीलता प्रदान करता है, साथ ही साथ प्रकाश और यूवी प्रकाश से संबंधित समस्याओं और मक्खियों की वजह से होने वाली समस्याओं की संभावना कम हो जाती है।
  • चित्र शीर्षक: 1152624 2 बी 4



    4
    जबड़े। गोजाइन के जबड़े को समान रूप से परिभाषित किया जाना चाहिए, न तो पूर्वकैतिक और न ही पुनर्विज्ञानी। उन्हें फोड़े, एडिमा और किसी भी अन्य चोट या चोटों से मुक्त होना चाहिए, जो जानवर को ठीक से भोजन करने से या सामान्य रूप से वजन के रूप में होने से रोकते हैं। अक्सर, जबड़ा के प्रजनन / तंत्रिकागतिवाद आनुवंशिक दोष हैं जो संतानों को पारित हो जाते हैं।
    • हालांकि ध्यान दें कि मेम्बील के प्रोकोनाथाइज़्म / रेट्रोगोनाथाइज्म के साथ बछड़ों वृक्षों की सामान्य संरचना को विकसित और बनाए रखने के लिए जाते हैं, क्योंकि वे बड़े होते हैं। हालांकि यह अन्य जानवरों पर गंभीर हो सकता है, और इन्हें कत्ल करने की आवश्यकता होगी।
  • चित्र शीर्षक 1152624 2b5
    5
    दांत। दाँत के प्रभाव का उत्पादन क्योंकि वे छोटे कणों में खाने और भोजन को तोड़ने के लिए आवश्यक हैं, और ऐसा करने के लिए अच्छी स्थिति में होना चाहिए। दाँत जो गम तक पहना जाता है शरीर की स्थिति, गर्भावस्था और उत्पादन को प्रभावित करती है।
    • उस गाँव पर निर्भर करता है जिसमें गाय होते हैं, अधिकांश पहनने की उम्र 5-7 वर्ष के बीच औसत पर दिखती है। बारह वर्ष की आयु में, कई या अधिकतर दांत आकृति में त्रिकोणीय होते हैं या गम लाइन तक पहना जा सकता है। सैंडी मिट्टी के वातावरण में किसी अन्य वातावरण की तुलना में दाँत पहनने पर अधिक प्रभाव पड़ता है।
    • मवेशियों से घिरे दांत वाले गायों और बैल को झुंड से बलि किया जाना चाहिए।
  • विधि 5
    गर्दन का रूपांतर

    चित्र शीर्षक: 1152624 2 बी 6
    1
    बैल में गर्दन की रचना बहुत महत्वपूर्ण है एक अच्छा बैल की गर्दन पर मोटी ढाल होना चाहिए, जैसे कि एक छोटी गर्दन बैल पर लघु गर्दन कामेच्छा और उच्च स्तर के टेस्टोस्टेरोन के अच्छे संकेतक होते हैं, साथ ही बड़े स्क्रोल सर्टिनेशन (जो हार्मोन के उच्च स्तर से संबंधित होते हैं) और व्यापक और अधिक मांसल कंधे होते हैं शॉर्ट-गर्दन वाले बैल भारी कूल्हों के साथ हेइफ़र्स पैदा करते हैं (पिछला मुंह में अधिक गहराई) और वे शुरुआती परिपक्व होते हैं
    • लंबी गर्दन के साथ बुल्स बल्कि, लंबे समय तक गर्दन (और इसलिए कम क्रेस्ट) देर से पकने के साथ बैल, टेस्टोस्टेरोन और कम कामेच्छा का स्तर है, को बनाए रखने और बाद में heifers पकने के उत्पादन के लिए मुश्किल है। बछड़ों को लंबे समय तक गर्दन के साथ रखने के प्रयास के लायक नहीं, क्योंकि उनकी कुल पौष्टिकता और अवर अवर आनुवंशिकी
  • चित्र शीर्षक: 1152624 2 बी 7
    2
    गायों में गर्दन की रचना गर्दन की रेखा से बहुत लंबी या बहुत छोटी है। लंबी गर्दन वाले गायों को बड़ी मात्रा में डेयरी उत्पादों का उत्पादन करना पड़ता है और अधिक रखरखाव की आवश्यकता होती है। इसका कारण यह है कि लंबी गर्दन वाले गायों में बहुत अधिक दूध का उत्पादन होता है और बाद में दुग्ध, परिपक्व और नस्ल की इस अधिक क्षमता के कारण।
    • दूसरी तरफ, बहुत ही कम गर्दन वाले गायों, उनके कन्फेक्शन में अधिक मर्दाना होते हैं, व्यापक कंधों के साथ - उनके पास दूध देने और स्त्रीत्व के नुकसान की कम क्षमता है।
    • गाय की गर्दन की लंबाई अपने शरीर की आधी लंबाई, न तो बहुत लंबी है और न ही बहुत छोटी है।
  • विधि 6
    स्कोटल और गर्भाशय की संरचना

    चित्र शीर्षक 1152624 2b15
    1
    बुलडों में ऊँची रचना एक बैल के अंडकोश की थैली में एक फुटबॉल की गेंद के रूप में लेना चाहिए, सबसे yearlings के लिए, अंडकोषीय परिधि 90 और 100 के बीच सेमी लेकर चाहिए, नस्ल के आधार पर। छोटे बैल के पास बड़े बैल की तुलना में छोटे खराद परिधीय होते हैं वृषण अनियमित आकार (असमान आकार, अधिवृषण जो अंडकोष आदि के तल पर नहीं है) आनुवंशिक रूप से वंश को प्रेषित किया जा सकता। सुराख़ में खराब खुराक की संरचना खराब हो सकती है, और हेइफ़र्स में, आटे की खराब संरचना से दूध की क्षमता, बड़ी छतें, आलस की सूजन हो सकती है और आधे से पहले गिर सकता है।
  • चित्र शीर्षक: 1152624 2 बी 16
    2
    गायों में छत और काष्ठ का निर्माण। एक गाय का एक समान चौराहों और छोटी छत के साथ एक आलस होना चाहिए। प्रत्येक कमरे में प्रत्येक छत को उतना ही समान होना चाहिए। छतें बड़ी नहीं होनी चाहिए, चूंकि बड़ी छतें एक नवजात बछड़ा को लेने और नर्स के लिए कठिन बना देती हैं, या उचित मात्रा में कोलोस्ट्रम का उपभोग करती हैं।
    • आधा हिंद पैरों के बीच एक उपयुक्त ऊँचाई के बीच सावधानी से छिपा हुआ होना चाहिए और किसी भी कमरे को उजागर नहीं करना चाहिए (उदाहरण के लिए, अगर एक कमरा दूसरे से बड़ा होता है)। आचारण पेट के निचले हिस्से के साथ बहुत धीरे से मिलाया जाना चाहिए, बिना "वी" या आड़ और पेट के बीच की दरार के बिना। इसे पीछे से पीछे के पैरों के शीर्ष पर संलग्न किया जाना चाहिए और हिंद पैरों के सामने ऊपर या नीचे झुका नहीं।
      • औसत दर्जे का बंधन गाय के शरीर की दीवार को लेग के उचित लगाव के लिए जिम्मेदार है। एक गरीब औसत दर्जे का बंधन शरीर के शरीर से बहुत दूर, बहुत कम लटका होगा और आचरण को गंभीर समस्याएं जैसे कि स्तन की सूजन और चोट का खतरा होता है।
  • चित्र शीर्षक 1152624 2b17
    3
    अपने झुंड या डेयरी झुंड में आटे की खराब रचना आपके पशुओं के आटे की लंबी आयु को कम करेगी। डेयरी गायों के साथ के रूप में, उत्पादकों जो प्रातः में वृद्धि हुई मातृ वजन के संदर्भ में अधिक दूध उत्पादन के लिए चुनते हैं और दूध का अंतर मान अपेक्षित संतान (डीईपी) थन की गुणवत्ता के साथ एक उदारवादी आनुवंशिक विरोध कर रहे हैं।
    • इसलिए आनुवंशिकी को पर्यावरणीय परिस्थितियों में जोड़ना बेहतर होता है, जिसमें आप अपने मवेशी को ऊपर उठा रहे हैं और कभी भी चरम पर नहीं जाते हैं, खासकर बीफ गायों के साथ।
  • विधि 7
    पैर और पैर की संरचना

    चित्र शीर्षक: 1152624 2 बी 18
    1
    पैर को जानवर के चारों कोनों में स्पष्ट रूप से व्यवस्थित किया जाना चाहिए और उचित और स्वाभाविक रूप से सीधे होना चाहिए। जानवरों के आंदोलन में एक आसान और स्वतंत्र चाल होना चाहिए, क्योंकि एक बेहिचक, धीमी, कठोर और / या सीमित चाल के विपरीत। अनियमित, छोटे, कुटिल या मुड़ गए खुरों और / या गलत रूप से खूंटे वाले जानवर आमतौर पर लंगड़े बन जाते हैं।
  • चित्र शीर्षक: 1152624 2 बी 1 9
    2
    सामने के पैर की संरचना पैरों और सामने के पैर में दिखाई देने वाली सामान्य समस्याएं ऐसी कंडीशनिंग घुटनों, कैंबियोस घुटनों, पतवार और हेलमेट अंदर की स्थिति हैं।
    • मवेशी के साथ घुटनों की खुदाई एक अधिक घुटने के विस्तार के लिए होते हैं, ऐसा लगता है कि वे सीधे होने की बजाय उनके घुटनों पर झुका रहे हैं।
    • मवेशी के साथ मुर्गी घुटनों धनुर्धारित घुटनों वाले लोगों के विपरीत, घुटने आगे पीछे फैले हुए हैं, पैर आगे आगे बढ़ाते हैं। इस स्थिति को भी कहा जाता है अंदर घुटनों.
    • साथ मवेशी पतवार बाहर उसके घुटनों ने एक दूसरे की तरफ इशारा किया है जिससे सीधे पैर की बजाय अपने सामने के पैर निकल जाते हैं। मवेशी के लिए एक चाल है जो अपने पैरों को बाहर और पीछे झुकाते हैं।
    • पशुधन के साथ अंदर हेलमेट खुर के साथ उन लोगों के विपरीत होते हैं (घुटनों को आवक के बजाय इशारा करते हैं), और विपरीत दिशा में भी जाते हैं, पैरों के बीच में घुमाते हैं और फिर घूमते समय
  • चित्र शीर्षक: 1152624 2 बी 20
    3
    हिंद पैर की रचना सबसे आम समस्याएं जो पिछले पैरों की बुरी रचनाओं के साथ आती हैं, वे हमेशा नकली और चौराहों पर शुरू होती हैं। यदि hocks और quartels गलत स्थित हैं, तो यह पैर की स्थिति को प्रभावित करता है। उदाहरण के लिए, हॉक के साथ एक गोजाइन में हिंद हुप्स होगा, और घोंघे के साथ गोजाइन के बाहर खरोंच होगा।
    • कंबाईओ मवेशी वह एक है जिसने अपने हाथों को एक-दूसरे की ओर इशारा किया है।
    • क्रैनबेरी मवेशी जो पहले उल्लेखित था, के विपरीत है, साथ में एक दूसरे से बाहर की ओर एक बाहरी कोण पर इशारा किया।
      • पैर की खराब संरचनाओं से दोनों जानवरों को मोड़ या घूमने के दौरान रोटेशन करता है।
    • के पशु सीधे पैर होक में बहुत कम वक्रता है बहुत सीधे पैर वाले जानवरों को संयुक्त चोट लगने से पीड़ित हैं और अक्सर कम और प्रभावित लहराते हैं।
    • के पशु घुमावदार पैर सीधे पैर के विपरीत छोर हैं: जानवर के पास एक बड़ा कोण है, जिससे उसके वजन खुर के मनका को स्थानांतरित किया जा सकता है और यह गाल में कमजोरी पैदा करता है।
    • हिंद पैरों के करीब स्थित आसन जब वापस पैर सचमुच करीब एक साथ होते हैं कि आप जानवर के सामने नहीं देख सकते हैं।
      • इस गरीब रचना वाले जानवरों में भी थोड़े अंतर होते हैं और वे पीड़ा से पीड़ित होते हैं और पिछले पैरों की त्वचा को इतने बार मलवाना पड़ता है,
      • इस मुद्रा के साथ जानवर दूसरे के या उनके शरीर के बीच की ओर बढ़ते हुए प्रत्येक पैर के साथ चलना पसंद करते हैं।
  • चित्र शीर्षक: 1152624 2 बी 21
    4
    फिंगर्स। गोजातीय पैरों की संरचना का भी उनके गतिशीलता और आसन पर प्रभाव पड़ता है। लंबे पैर की उंगलियों वाले बुल और गायों को सामान्य रूप से नहीं चलना चाहिए और पतवार के मुंह पर झुका जाना चाहिए, पूरे पत पर झुकाव के बजाय।
    • असमान चौड़ाई और लंबाई के किनारे जानवर की गतिशीलता और वजन वितरण पर भी असर पड़ेगा।
    • बैल पतवार, एक उच्च विरासत में मिला स्थिति उत्पन्न होती है कि जब एक पैर की अंगुली अन्य की तुलना में पतली होती है और अन्य उंगली से अधिक बढ़ता है में एक दोष है कि कर रहे हैं, mancarem करने और संवेदनशील पर्याप्त गतिशीलता की वर्तमान कमी है। इस स्थिति के साथ बुल्स को बलि किया जाना चाहिए।
    • निरीक्षण करने के लिए उंगली की अन्य असामान्यताएं हैं:
      • जानवरों के बीच चलने के दौरान पैर उतारने के नीचे पहनने वाले छोटे खुर, रेंगते हुए हैं।
      • उथले मोती के साथ लंबे और संकीर्ण हल्स, अक्सर hocks और pasterns कमजोर है और कभी कभी के साथ जुड़े कैंची गोले (उंगलियों एक दूसरे को पार के रूप में वे बड़े होते हैं) के रूप में।
  • युक्तियाँ

    • गायों में मनाया जाने वाला सबसे महत्वपूर्ण लक्षण हिंदुओं की क्षमता, आड़, सामान्य रूप में स्त्रीत्व, पैर और पैर, और सामान्य में शारीरिक क्षमता।
    • बैल में देखा जाने वाला सबसे महत्वपूर्ण लक्षण पैरों और पैरों, कंधों, गर्दन, गलफुस और अंडोस्टोम, साथ ही सामान्य रूप में मांसपेशियों और पौष्टिकता हैं।
    • कुछ तस्वीरें दूसरों के मुकाबले न्यायाधीश के लिए कठिन हो सकती हैं क्योंकि उन्हें जो कोण लिया गया था और फोटोग्राफर मवेशियों को चित्रित करने वाली ऊँचाई के कारण थे।

    चेतावनी

    • कभी-कभी एक छवि पूरी कहानी नहीं बताती है, अर्थात, हमेशा वह तस्वीर नहीं होती है, जो तस्वीर में दिखती है।
    • सभी शब्दावली और अन्य चीजों से डर नहीं लगना, खासकर यदि आप मवेशियों में विशेषज्ञता वाले किसी साइट का प्रयास करने का निर्णय लेते हैं पशुधन का आकलन करने के लिए अपने आरंभिक प्रयासों को बनाने के लिए सही संरचना संरचना के अपने बुनियादी ज्ञान का उपयोग करें
    • किसी भी वास्तविक जीवन मवेशी आकलन को करना मुश्किल हो सकता है। हालांकि, खासकर यदि आप अपने समय का सम्मान करते हैं और जल्दी नहीं करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि वास्तविक जीवन में किसी पत्रिका से या कंप्यूटर पर 2 डी छवियों का उपयोग करने के बजाय किसी भी रचनात्मक मूल्यांकन का काम करना आसान है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com