IhsAdke.com

कैसे लघु Schnauzers बनाने के लिए

लघु साइनाऊज़र्स कई कारणों से बहुत लोकप्रिय कुत्ते हैं। वे उन बच्चों के साथ बहुत अच्छी तरह से मिलते हैं जो जानवरों के इलाज और सम्मान के बारे में जानने के लिए काफी पुरानी हैं, लोगों के आस-पास रहने और बहुत अधिक ऊर्जा है, यहां तक ​​कि मध्यम और छोटे आकार के साथ भी। इसका मतलब है कि वे चलाने और चलाने और लगातार कंपनी रखना पसंद करते हैं। वर्ष में चार से छः बार अपने कोट का अच्छा ख्याल रखना महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे स्वाभाविक रूप से मजबूत और स्वतंत्र कुत्ते हैं। अपने लघु शराबखाने का चयन करने के बाद, यह जानने के लिए भी महत्वपूर्ण है कि इसे कैसे ख्याल रखना चाहिए।

चरणों

भाग 1
अपने लघु Schnauzer का चयन

पिक्चर शीर्षक रेस मिनिएचर साइनाउज़र्स स्टेप 1
1
सबसे पहले, देखें कि यह नस्ल आपके और आपके परिवार के लिए अच्छा है। वास्तव में कुत्ते को प्राप्त करने से पहले जानवरों के व्यक्तित्व लक्षणों और परिस्थितियों के अनुरूप संगतता करें। दौड़ की कुछ विशेषताओं शारीरिक ऊर्जा और मानसिक गतिविधि है, साथ अकेलेपन के लिए घृणा: वे लंबे समय के लिए अकेले जा रहा से नफरत है
  • अंतरिक्ष को ध्यान में रखना भी ज़रूरी है, व्यायाम और ध्यान की मात्रा जिसे जानवर की आवश्यकता होगी। सुनिश्चित करें कि आप उनकी आवश्यकताओं को पूरा कर सकते हैं
  • पिक्चर शीर्षक उठाएं लघु साइनाज़र्स चरण 2
    2
    तय करें कि आप कुत्ते को किस तरीके से प्राप्त करेंगे। यदि आप किसी वयस्क की तलाश में हैं, तो उसे एक पशु आश्रय में ढूंढने का एक मौका है - आपका पशुचिकित्सा आपको आश्रयों के बारे में बताएगा जो कि विशेष रूप से एक छोटे घर की आवश्यकता होती है। एक पिल्ला प्राप्त करने के लिए, कुछ प्रजनकों से संपर्क करें और आने के लिए लिटर के बारे में अधिक जानें।
    • पिल्लों को प्राथमिकता देते समय याद रखें कि पशु केवल कुछ महीनों के लिए ही होगा, लेकिन 20 साल तक कुत्ते रहेगा।
  • पिक्चर शीर्षक उठाएं लघु साइनाउजर्स स्टेप 3
    3
    एक प्रसिद्ध ब्रीडर खोजें यदि आप वास्तव में एक पिल्ला चाहते हैं सक्षम प्रजनकों को पिल्पिरीज़ को विभिन्न प्रकार के ध्वनियों और परिदृश्यों को उजागर करके जल्दी ही सामाजिक बनाना चाहिए। घर में छोटे से एक को भी बनाने में मदद मिलती है, ताकि वह एक निवास के अंदर नियमित रूप से आदी हो।
    • अगर पिल्लों को एक आउटडोर केनेल में उठाया गया है, तो पूछें कि क्या उन्हें घरों में दिन-प्रतिदिन उत्तेजनाओं के साथ संपर्क किया गया है जैसे वाशिंग मशीन, वैक्यूम क्लीनर, हेयरड्रीयर, और अन्य पालतू जानवर और लोग।
  • पिक्चर शीर्षक उठाएं लघु साइनाउज़र्स चरण 4
    4
    एक ब्रीडर पर जाएं यात्रा के दौरान, पिल्ला के माता-पिता के आने के भौंकने से भयभीत न हों करते हैं, क्योंकि एक अच्छा गार्ड कुत्ते के रूप में, इस नस्ल बहुत शोर है और छोटे सुरक्षा करता है। यह लघु साइनाउज़र को सिखाना जरूरी है कि यह कैसे और कब छाल कर सकता है। देखें कि क्या पिल्ले माताओं के साथ हैं - अन्यथा, इस ब्रीडर से खरीदना सबसे अच्छा नहीं है।
    • मां के लिए कारण या बहाना के बावजूद, मौजूद नहीं है, पिल्ला खरीद नहीं है यह क्लासिक "चिन्ह" है जो जगह कुत्ते के लिए अच्छी स्थिति प्रदान नहीं करता है।
  • पिक्चर शीर्षक उठाएं लघु साइनाउज़र्स चरण 5
    5
    लघु शराबखाने का चयन करें कुत्ते को चुनने पर व्यक्तित्व सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक हो सकता है यदि यह एक ब्रीडर से आता है, तो उसकी राय सुनो और "अंधा" मत हो क्योंकि कुत्ता प्यारा है इसके अलावा, निर्माता को स्वास्थ्य परीक्षा और व्यक्तित्व परीक्षण के परिणाम उपलब्ध कराए जाने चाहिए। लघु चखने वाले का चयन करते समय निम्नलिखित कारक भी महत्वपूर्ण होते हैं:
    • कोट: काले, सफेद, काले और चांदी और खारा और काली मिर्च (भूरे रंग के विभिन्न रंग) चुनें।
    • लिंग: पुरुष या महिला इस बात पर विचार करें कि क्या इस क्षेत्र में बहुत से कुत्ते हैं जहां आप रहते हैं आदर्श विपरीत लिंग लेना है ताकि वे दोस्त बन सकें, खासकर दो पुरुषों के साथ।
    • स्वभाव: पिल्ला भी शर्म या बोल्ड नहीं होना चाहिए, अलग litters से कई अन्य पिल्लों के आसपास शांत जब रह। जब आप पहली बार के लिए दृष्टिकोण यह एक कोने में निचोड़ा होना चाहिए, पशु डर और नहीं तो confiança- की कमी है, यह से संपर्क करेगा, मानव में उस विश्वास को दर्शाता है।
  • चित्र शीर्षक उठाएं लघु साइनाउज़र्स चरण 6
    6
    पिल्ला घर लाने की प्रतीक्षा करें जब एक पिल्ला पर निर्णय लेते हैं, तो संभवतः कुछ हफ्तों तक इंतजार करना होगा जब तक कि वह आपके साथ चलने के लिए तैयार न हो, आठ से नौ सप्ताह की आयु पूरी कर। एक पिल्ला लेने का आदर्श समय 10 से 12 सप्ताह के जीवन के बीच होता है, उस दौरान वह टीका को immunizing की पहली खुराक ले सकता है। इसके अलावा, एक सावधानी वाला ब्रीडर पालतू जानवरों का सामूहीकरण करेगा, जिससे कि वह नए लोगों, अजीब कुत्तों से संपर्क करे और घरों में रहने के लिए इस्तेमाल हो सके, केनेल में उचित प्रशिक्षण प्राप्त करे।
    • सावधान रहें और सावधान रहें यदि ब्रीडर एक युवा पिल्ला को बहुत अधिक प्रदान करता है
  • भाग 2
    लघु schnauzer के लिए देखभाल




    पिक्चर शीर्षक उठाएं लघु साइनाउज़र्स चरण 7
    1
    नस्ल के पिल्लों के लिए उचित आहार दें पशुचिकित्सा से पूछें कि सबसे उपयुक्त राशन एक लघु शराबखोर के लिए क्या है और आपके विशेष पिल्ला के लिए सुझाई गई दैनिक राशि यह महत्वपूर्ण है कि इसे एमएपीए (कृषि मंत्रालय, पशुधन और आपूर्ति मंत्रालय) ने भी मंजूरी दे दी है। इससे पहले, जानवर को दिए जाने वाले आहार का उपयोग करना जारी रखें और धीरे-धीरे धीरे-धीरे बदलाव करें। एक बार जब आप एक पिल्ला अपनाते हैं, तो ब्रीडर आपको उस फ़ीड को देना चाहिए, जो आखिरी हो, अधिमानतः, चार से पांच दिन। फिर धीरे-धीरे पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित राशन के साथ मिश्रित मिश्रण करें, ताकि संक्रमण पर्याप्त हो और पशु में पेट की समस्याओं का कारण न हो।
    • लघुचिकित्साओं को आनुवंशिक रूप से उच्च कोलेस्ट्रॉल से अधिक संवेदनशील माना जाता है, जिसका अर्थ है कि उन्हें अग्नाशयशोथ कहा जाने वाला एक बहुत ही असुविधाजनक स्थिति विकसित करने का जोखिम है।
    • अग्नाशयशोथ के एपिसोड फैटी खाद्य पदार्थों के कारण होते हैं - इसलिए सॉसेज, हैमबर्गर मांस, और कुत्ते की तरह खाद्य पदार्थ देने से बचें। यह अच्छी तरह से जाना जाता है कि सूअर का मांस के कुछ प्रकार के लघु schnauzers के लिए भी विषाक्त हैं।
  • पिक्चर शीर्षक रेस मिनिएचर साइनाउज़र्स स्टेप 8
    2
    बहुत से शारीरिक गतिविधि के साथ एक अच्छा आहार संतुलन नस्ल के कुत्तों को खाने के और आसानी से वजन बढ़ाने के लिए पसंद करने के लिए जाना जाता है के रूप में, लघु श्नौज़र व्यायाम के बहुत स्वस्थ रहने की जरूरत है। पिल्ले को दिन में तीन से चार बार खाना चाहिए और भोजन के बाद खुद को राहत दें, और हर दो-तीन घंटे तक चलता रहें, जब तक कि वे दिन के अंत में अच्छी तरह थक गए न जाएं। के बारे में दो वर्ष तक पहुँचने पर, श्नौज़र दो भोजन एक दिन और हर चार से छह घंटे में आसानी से कर सकते हैं।
    • जैसे ही वह वयस्कता तक पहुंचता है, सुनिश्चित करें कि कुत्ते दिन में एक बार या दो बार खाती हैं और एक दिन में कम से कम दो 30 मिनट चलते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक उठाएं लघु साइनाउज़र्स चरण 9
    3
    आदी हो रही शुरू करें घर के पिल्ला अपने निवास पर अपने पहले दिन पर, उसे दिखाएं कि उसकी ज़रूरतें कैसे करें, जब वह पालन करे, उसे प्रसन्न करें। साधारण आदेश देने से डरो मत, जैसे कि बैठे, पिल्ले के लिए भी। नस्ल के पिल्ले 10 सप्ताह के जीवन से बुनियादी आदेश सीख सकते हैं - इसके अलावा, वे बहुत बुद्धिमान हैं और जल्द ही सीखेंगे।
    • कुत्ते को उस बिंदु पर मजबूर न करें जहां वह निराश हो जाता है इसके बजाय, मज़े की कोशिश करें और उसे मानसिक रूप से उत्तेजित करने की कोशिश करें, जबकि एक ही समय में घर में इस्तेमाल हो रहा हो।
  • पिक्चर शीर्षक रेस मिनिएचर साइनाउज़र्स स्टेप 10
    4
    कई उत्तेजनाओं के साथ एक नियमित बनाएँ जब तक आप इसे जैविक जरूरतों को पूरा करते हैं, तब तक पालतू रोज़ दिन की रोज़मर्रा के लिए अनुकूल होगा: अक्सर खाने के लिए, प्रत्येक भोजन के बाद शारीरिक ज़रूरतें पूरी करें और इसे हर दिन व्यायाम करें। उचित व्यवहार के लिए, प्रत्येक दिन 30 मिनट प्रत्येक के लिए एक दिन में दो बार चोदने वाले के साथ चलना, जानवरों को थका हुआ होने से पहले रोकने के लिए चलने का समायोजन करना। रूचिकर में शामिल चुटकुले और अभ्यास के साथ, उसे मानसिक रूप से भी उत्तेजित करना महत्वपूर्ण है। खुशी के साथ उसे इनाम देने के लिए मत भूलना
    • एक साधारण दिन सुबह चलना है और उसे खेलने के लिए घर ले जाना है, उसे इशारों और मुखर आज्ञाओं का जवाब देना है।
  • पिक्चर शीर्षक रेस मिनिएचर साइनाउजर्स स्टेप 11
    5
    कुत्ते को टीका दें लघु शराबखोर को पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए और संक्रामक रोगों से सुरक्षित होने के लिए सभी आवश्यक टीके प्राप्त करना चाहिए। पेशेवर इस क्षेत्र के आधार पर, जो सबसे आम हैं, और जो खुराक लागू किया जाना चाहिए पता होगा।
    • यदि उपलब्ध है, तो एक चमड़े के नीचे की पहचान माइक्रोचिप की तैनाती का विकल्प एक महान विचार है। यह साबित करता है कि आप पालतू के मालिक हैं और कुत्ते को मिलना आसान बनाते हैं, उन्हें खो जाना चाहिए
  • पिक्चर शीर्षक उठाएं लघु साइनाउजर्स स्टेप 12
    6
    कुत्ते का पिटाई यदि आप पशु नस्ल के लिए नहीं चाहते हैं, तो पशुचिकित्सा से खारिज के लाभों के बारे में पूछें- पुरुषों में, यह वृषण कैंसर का खतरा समाप्त करता है और आक्रामक और असामाजिक व्यवहार से बचा सकता है। यदि जीवन के दूसरे वर्ष से पहले किया जाता है, तो खलनायिका स्तन कैंसर के खिलाफ महिलाओं की रक्षा कर सकती है और जीवन के बाद के चरणों में गर्भाशय संक्रमण की संभावना को समाप्त कर सकती है।
    • कैसे neutering अवांछित पिल्लों को रोकता है, आप की देखभाल का कार्य बख्शा और उनके लिए घरों मिल जाए, भी कुत्तों का परित्याग के जोखिम को कम कर दिया जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • छोटा साकोवेज़र्स मालिकों के लिए उत्कृष्ट कुत्ते हैं जो पैदा हुए नेता हैं। वे पूरे जीवन में आपके नेतृत्व का परीक्षण करेंगे, लेकिन यदि आप एक सुसंगत, उदार और सहयोगी व्यक्ति बने रहें, तो वे आपको संतुष्ट करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। अन्यथा, वे अभी भी कोशिश करेंगे, लेकिन वे बहुत खुश साथी नहीं होंगे।
    • यदि आप प्रतियोगिताओं में लघु शराबखाने लगाने का इरादा रखते हैं, तो जांच लें कि इस नस्ल के सफेद कुत्तों की अनुमति है ब्राजील केनेल क्लब.
    • लघुशक्ति वाले लोगों को एलर्जी वाले लोगों के लिए बहुत अच्छा लगता है, लेकिन जानवरों की तुलना में अधिक स्नान और स्वच्छता की देखभाल की आवश्यकता होती है जो कि उनके बाल बदलते हैं।
    • इस नस्ल की आवश्यकता है कि देखभाल को कोट के संबंध में पेशेवर होना चाहिए, इसे अच्छी स्थिति में रखें। यह याद रखें कि एक लघु schnauzer की खरीद लागत का मूल्यांकन करते समय
    • इस कुत्ते से बचें यदि आप नस्लों के साथ बहुत अधीर हो जाते हैं तो छाल बहुत अधिक है इस नस्ल के पालतू जानवर की छाल से प्यार है, इसलिए यदि आप इस सुविधा को पसंद नहीं करते हैं, तो दूसरा चुनें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com