IhsAdke.com

कैसे एक जंगली खरगोश पिल्ला की देखभाल के लिए

चूंकि खरगोश की आबादी शहरी क्षेत्रों में बढ़ती है, जंगली खरगोशों का घोंसला बढ़ने की संभावना बढ़ जाती है। दुर्भाग्य से, कई इंसान जो बिना कुएं माता पिल्लों को ढूंढते हैं, उन्हें लगता है कि उन्होंने घोंसले को छोड़ दिया है, जो अक्सर सच नहीं है, और उन्हें बचा लेते हैं। प्रकृति में रहने से दूर, इन छोटी सी चीटियों को एक पशुचिकित्सा या प्राणी विज्ञानी की देखभाल के बिना जीवित रहने की संभावना नहीं है। कई देशों में, जंगली खरगोशों को सरकारी लाइसेंस के बिना रखा जाता है। यदि आप जानना चाहते हैं कि जब तक आप एक जंगली खरगोश की देखभाल नहीं कर लेते, तब तक आप इसे पशुचिकित्सा या प्राणी विज्ञानी के पास ले जा सकते हैं, यह लेख आपकी सहायता करेगा।

चरणों

भाग 1
खरगोशों के लिए जगह तैयार करना

एक बेबी वन्य खरगोश चरण 1 के लिए शीर्षक के लिए शीर्षक चित्र
1
सुनिश्चित करें कि खरगोशों को वास्तव में देखभाल की ज़रूरत है बनी मां आम तौर पर बहुत बुद्धिमानी होती है - वह दिन के दौरान घोंसले से संभव शिकारियों को मारने के लिए दूर चली जाती है - इसलिए वह अपने जवानों को जरूरी नहीं छोड़ती अगर आपको जंगली सवारी की घोंसला मिल जाए, तो उन्हें अकेले छोड़ दें, जब यह स्पष्ट हो जाता है कि उन्हें मदद की ज़रूरत है (उदाहरण के लिए यदि मां मर गई है)। तो उन्हें बचा लें और उन्हें एक जीवविज्ञानी ले जाएं।
  • दूध पिलाने पर आने से पहले कपास की पूंछ वाली खरगोश के पास माथे पर एक स्थान हो सकता है। कुछ पिल्लों में, यह स्थान प्रकट नहीं होता है - दूसरों को जीवन भर के लिए रख देते हैं इसलिए, दाग की उपस्थिति या अनुपस्थिति खरगोश की उम्र का एक ठोस संकेत नहीं है या इसे देखभाल की आवश्यकता है
  • अगर किसी खतरनाक स्थिति (उदाहरण के लिए एक शिकारी की उपस्थिति) से पिल्ला को बचाने के लिए आवश्यक है, तो इसे केवल अस्थायी रूप से ले लें खतरे खत्म होने तक इसे चुप, सुरक्षित जगह में रखें, फिर इसे जिस जगह पर आपको मिला है उसे वापस दें। खरगोश पिल्लों को मानव गंध की वजह से अस्वीकार करने के लिए नहीं चलेगा - उन्हें घोंसले में लौटने के लिए, वास्तव में, बढ़ जाती है उनके पास रहने की संभावना है दूसरी ओर, यदि बनी पर किसी अन्य जानवर द्वारा हमला किया गया था, कोई पंजे या दाँत से पीड़ा दिन के एक मामले में तुम्हें मार सकता है इसलिए उन्हें पशुचिकित्सा या प्राणी विज्ञानी द्वारा देखा जाना चाहिए और खरगोशों के लिए उपयुक्त एंटीबायोटिक्स प्राप्त करना चाहिए।
  • चित्र एक बेबी वन्य खरगोश चरण 2 के लिए शीर्षक
    2
    एक जगह तैयार करें जहां पिल्ले आप सहायता की तलाश में रह सकते हैं। उच्च प्लास्टिक या लकड़ी के किनारों वाला एक बॉक्स आदर्श है। यह महत्वपूर्ण है कि बॉक्स के अंदर कीटनाशक का कोई निशान नहीं है और इसे सूखे घास के साथ अस्तर (कभी भी नम घास या कुछ भी उपयोग न करें)।
    • घास में एक आरामदायक घोंसला ढालना यदि संभव हो तो बॉक्स को उस घोंसले में डाल दिया जहां पिल्ले पाए गए या खरगोश फर के साथ कोट दो। विशेष रूप से किसी भी खरगोश शिकारी पर किसी अन्य जानवर की त्वचा का उपयोग न करें।
    • यदि आपके पास खरगोश फर नहीं है, तो पोंछे की एक मोटी परत या नरम कपड़ों के साथ घोंसले को ढंकना।
    • एक हीटर पैनल पर बॉक्स के एक तरफ, थर्मल बेड पर या एक इनक्यूबेटर के अंदर छोड़ दें। इस तरह, जब पिघलाते गर्मी की आवश्यकता होती है तो पिल्ले हमेशा बॉक्स के गर्म हिस्से में घोंसले पा सकते हैं।
  • 3
    सावधानी से अस्थायी घोंसले में उन्हें जगह। यदि संभव हो तो उन्हें संभालने के लिए दस्ताने पहनें रोगों के संरक्षण के अलावा, जंगली खरगोशों में बहुत ज्यादा भेड़ काटना होता है। ज्यादातर वयस्कों fleas से पीड़ित हैं इस प्रकार की समस्या पिल्लों में दुर्लभ होती है, लेकिन जब वर्तमान में, केवल एक कपास झाड़ू का उपयोग करके प्रभावित क्षेत्र में विरोधी पिस्सू पाउडर लागू करें। टिक्स अधिक आम हैं, लेकिन पिल्ले आमतौर पर एक या दो से अधिक नहीं हैं यदि आप उन्हें हटाने से डरते हैं, तो इस विषय में किसी के अनुभव के साथ देखें। याद रखें कि टिक्की को बहुत सावधानी से नियंत्रित किया जाना चाहिए, क्योंकि कुछ प्रजातियां मनुष्यों के लिए संक्रामक रोगों को संचारित करती हैं। इस कारण से, खरगोश को मनुष्यों और घरेलू जानवरों द्वारा अक्सर आने वाले क्षेत्रों से दूर रखना महत्वपूर्ण है। और मनुष्यों की खुशबू में पिल्ला को बढ़ाने के लिए डर नहींें। जंगली में पुन: सम्मिलित होने के बाद, उसकी पुरानी प्रवृत्ति का अस्तित्व होगा
    • संभव के रूप में छोटे से पिल्लों को संभाल लें जंगली खरगोशों में बहुत अधिक तबाह कर उन्हें घबराहट से मार सकते हैं।
    • बिल्ली के बच्चे गर्म और सुरक्षित रखने के लिए, उन्हें खरगोश फर या एक साफ, पुराने तौलिया के टुकड़े के साथ कवर करें।
    • याद रखें कि जंगली खरगोश रोगियों को घर के खाने वालों को प्रेषित कर सकते हैं यदि आपके पास एक घरेलू खरगोश है, तो जंगली खरगोश या उसकी कचरे को संभालने के बाद अपना हाथ अच्छी तरह से धो लें।
  • एक बेबी वन्य खरगोश कदम 4 के लिए देखभाल के नाम पर चित्र
    4
    बॉक्स पर एक स्क्रीन रखो। यदि दांतेदार नवजात नहीं हैं, तो आपको उन्हें बॉक्स से बाहर कूदने की ज़रूरत है - कुछ हफ्तों के साथ, खरगोश पहले से ही बहुत ही प्रभावी जंपर्स बनना शुरू कर रहे हैं! क्या अधिक है, स्क्रीन अत्यधिक रोशनी बॉक्स के अंदर की सुरक्षा करता है।
  • एक बेबी जंगली खरगोश कदम 5 के लिए देखभाल शीर्षक चित्र
    5
    तीन दिनों के लिए बॉक्स में पिल्लों को छोड़ दें। इसके बाद, आप उन्हें एक बिल में डाल सकते हैं
  • भाग 2
    खरगोश आहार योजना

    एक बेबी जंगली खरगोश कदम 6 के लिए शीर्षक के लिए शीर्षक चित्र
    1
    अगर सवाल में पिल्ला एक कॉट्टोंयल खरगोश है, तो उसे दूध के सूत्र की जरूरत है। यदि यह बहुत ऊर्जावान और जीवंत नहीं दिखता है, ताजा सब्जियां, घास और पानी प्रदान करें फार्मूला एक उथले कटोरे में पालतू जानवरों की पेशकश की जा सकती है, भले ही यह पहले से ही वयस्क हो। जैसे ही वह अपना स्वास्थ्य वापस कर लेता है और अपने पैरों पर वापस आ जाता है, तब वह वापस आ सकता है, जहां वह आए (अधिमानतः उसे शिकारियों से बचाने के लिए कपड़े या फर में लिपटे)
    • किसी भी जंगली खरगोश में घास, पानी और ताजी सब्जियों के लिए निरंतर पहुंच होनी चाहिए (वह जंगली में खाएंगे जैसे ही)। यहां तक ​​कि बहुत छोटे पिल्लों को घास और हरियाली के छोटे हिस्से की आवश्यकता होती है।
    • ऐसा लगता है कि पिल्ला पकड़े जाने के तुरंत बाद निर्जलित होता है। उसे पहले भोजन में पेडीयलट के बजाय गेटरेड लाइट दें। पेडीयलॉइट लगभग किसी भी प्रकार के जानवरों के लिए हानिकारक नहीं है, लेकिन खरगोशों के लिए बहुत अधिक कार्बोहाइड्रेट सांद्रता है।
  • चित्र एक बेबी जंगली खरगोश चरण 7 के लिए शीर्षक
    2
    यदि पिल्लों को सूत्र की आवश्यकता है, तो बच्चे के बकरी के दूध पाउडर का इस्तेमाल करें। मां सुबह और शाम के बारे में पांच मिनट के लिए पिल्लों को स्तनपान देता है फिर दिन में दो बार फार्मूला की सेवा करें (हालांकि, चूंकि फार्मूला खरगोश के दूध के रूप में पौष्टिक नहीं है, आपको उन्हें अधिक बार स्तनपान करने की आवश्यकता हो सकती है)। स्तनपान कराने के बाद खरगोश पिल्लों का एक छोटा सा, गोल (लेकिन कभी सूजन नहीं) पेट होता है जब आपका पेट अपने गोल की उपस्थिति खो देता है तो यह फिर से स्तनपान करने का समय है
    • अधिकांश प्राणीविज्ञानी बिल्लियों और पालतू दूध के पूरक के लिए दूध के फार्मूले के संयोजन का उपयोग करते हैं, जिन्हें वन्य जानवरों के उपचार के लिए उत्पादों के वितरकों से खरीदा जा सकता है। यदि उपलब्ध है, तो प्रोबायोटिक्स को मिश्रण में जोड़ा जा सकता है अंतिम निरंतरता खरगोश के दूध के समान होना चाहिए, जो अन्य स्तनधारियों के दूध से अधिक चिपचिपा होता है। इस तरह की चिपचिपाहट प्राप्त करने के लिए, तीन हिस्सों का ठोस उपयोग चार भागों डिस्टिल्ड वॉटर (वॉल्यूम द्वारा माप, वजन से नहीं) में करें।
    • मिश्रण को सीधे पैन में डालने के बजाय, उसे पानी के स्नान में गर्म करें और इसे ड्रॉपर या रबरयुक्त सिरिंज (बाद वाला आदर्श विकल्प है) में दें। नवजात पिल्लों के लिए, एक सिरिंज बड़ा पिल्ले, पचास मिलीलीटर के लिए पच्चीस mililitros- का उपयोग करें। जब समाधान को वितरित करते हैं, तो उसे पिटाई से रोकने के लिए पिल्ला बैठो। साफ करने के लिए एक नैपकिन रखें तुरंत उसके नाक में दूध का कोई भी निशान!
    • कभी गाय के दूध के साथ एक खरगोश शावक फ़ीड
  • चित्र एक बेबी वन्य खरगोश चरण 8 के लिए शीर्षक
    3
    एक खरगोश को कभी भी नहीं मिला। सफ़ाई और अतिप्रवाह के कारण दस्त का कारण खरगोशों में मृत्यु का एक सामान्य कारण है। अधिकतम मात्रा जो पशु निगलना हो सकता है, उसकी उम्र पर निर्भर करता है। कोट्टोंटैल खरगोश, क्योंकि वे अन्य नस्लों की तुलना में आकार में छोटे हैं, कम से कम सुझाए गए न्यूनतम खाने चाहिए। यहां आकार देने पर कुछ सुझाव दिए गए हैं:
    • जीवन के एक हफ्ते में नवजात: प्रति दिन दो मिलीलीटर (या थोड़ा अधिक), दिन में दो बार।
    • एक से दो सप्ताह का जीवन: प्रति भोजन पांच और सात मिलीलीटर के बीच, दिन में दो बार (सामान्य वजन के नीचे खरगोशों को छोड़कर)
    • दो से तीन सप्ताह की आयु: प्रति भोजन सात से तेरह लाख प्रति दिन, दिन में दो बार (सामान्य वजन के नीचे खरगोशों को छोड़कर)।
    • यहां तक ​​कि पहले तीन हफ्तों के लिए, खरगोश मेनू जड़ी बूटी घास में शामिल शुरू फुलम प्रैटेंस, जई घास, भोजन और पानी (यदि आप एक जंगली खरगोश के साथ काम कर रहे हैं, इसमें सब्जियां भी शामिल हैं)।
    • तीन से छह सप्ताह की आयु: प्रति भोजन तेरह और पन्द्रह मिलीलीटर के बीच, दिन में दो बार (सामान्य वजन के नीचे खरगोशों को छोड़कर)
  • पिक्चर का शीर्षक एक बेबी वन्य खरगोश के लिए चरण 9
    4
    सही समय पर दूध फार्मूला खरगोश को दूध पिलाना बंद करो कपास-पूंछ वाले खरगोशों को तीन से चार सप्ताह की उम्र में छोड़ दिया जाता है - इसलिए, बच्चे को छह सप्ताह तक छोड़ देना चाहिए। 9-हफ्तों की उम्र तक पहुंचने पर काले-पूंछ वाले खरपतवार दाना छोड़े जाते हैं। एक बार यह उस उम्र तक पहुंचने के बाद, केले का एक कटोरा और कटा हुआ सेब के साथ सूत्र को बदलें।
  • भाग 3
    एक नवजात खरगोश को दूध पिलाने

    चित्र एक बेबी जंगली खरगोश के लिए देखभाल शीर्षक चरण 10
    1
    कोमल और शांत रहें पिल्ला को अपनी गति से खिलाने की अनुमति दें, और इसे धीरे से संभाल लें। उसे जल्दी से खिलाने के लिए मजबूर होना उसे गला घोंटने और मरने का कारण बन सकता है।
  • एक बेबी वन्य खरगोश के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    2
    उन पिल्ले को सुरक्षित रखें जिनकी अभी तक पूरी तरह से उनकी आंखें नहीं खोल दी गई हैं। यदि यह जानवर जिसे आप बचाया है, तो उसके चेहरे और कान को गर्म कपड़े के टुकड़े के साथ कवर करें ताकि वह ध्वनि और रोशनी से घबराहट न करें।
  • एक बेबी वन्य खरगोश चरण 12 के लिए केयर का शीर्षक चित्र
    3
    अत्यधिक देखभाल के साथ, खरगोश के मुख में कंटेनर के मुखपत्र को रखें।
    • पिल्ला के शरीर को थोड़ा पीछे झुकाएं और उसके मुंह के किनारे रबर की टिप डालने की कोशिश करें। खरगोश के मुंह के सामने रबड़ की टिप डालने से असंभव होता है कि आपके दांतों के आकार के आकार के कारण
    • जब आपके पास खरगोश के मुंह के किनारे पर रबड़ की टिप है, तो उसे आगे बढ़ने का प्रयास करें।
    • खरगोश के मुंह में सूत्र की एक छोटी राशि डालने के लिए कंटेनर को निचोड़कर (या यदि आप एक सिरिंज का उपयोग कर रहे हैं तो सवार को कस कर)
    • कुछ ही मिनटों में, चलनेवाली अपने आप ही रबड़ के टखने चूसने शुरू कर देंगे।
    • उसे इस फार्मूले के साथ तीन या चार दिनों के लिए दिन में दो बार खाना देना जारी रखें, और आखिरी स्तनपान गोधूलि पर किया जाना चाहिए, क्योंकि खरगोश की मां जंगली में करेगी।



  • एक बेबी वन्य खरगोश चरण 13
    4
    खरगोश का पेट उत्तेजित करें खिलाया जाने के बाद, खरगोश पिल्ले केवल उत्तेजनाओं के साथ पेशाब और शौच कर सकते हैं। माता पिल्ला के जननांग और गुदा क्षेत्र को मारकर यह करता है कैद में इस प्रोत्साहन को पुन: उत्पन्न करने के लिए, बस ऊपर दिए गए क्षेत्रों में गीले टिप के साथ एक कपास झाड़ू को पास करें।
  • भाग 4
    पिल्लों को अवकाश देना

    चित्र एक बेबी वन्य खरगोश चरण 14 के लिए शीर्षक
    1
    खरगोशों को एक जगह पर छोड़ दें जहां वे घास खा सकते हैं। यह एक लॉन पर किया जा सकता है जैसे ही पिल्ले चलना शुरू करते हैं।
    • अपनी सुरक्षा के लिए, उन्हें पिंजरे में छोड़ दें। उन्हें शिकारियों द्वारा हमला किए जाने से रोकने के लिए या अन्य खतरनाक स्थितियों से अवगत कराएं।
  • एक बेबी वन्य खरगोश चरण 15 के लिए केयर का शीर्षक चित्र
    2
    पर्यवेक्षण के बिना उन्हें खाने और पीने के लिए शुरू करें जीवन के चार दिनों के बाद, पिल्लों की नर्सरी में दो उथले कटोरे (एक पानी में और एक सूत्र में) रखें।
    • दोनों कटोरे के स्तर को नोट करने के लिए पता है कि क्या उन्होंने खुद को खा लिया है
    • पिंजरे में पानी और फार्मूले को सूखा डालें। फार्मूला को रीसेट करें कि पिल्लों को ठीक से भोजन करने के लिए दस्तक
    • दिन में सुबह और शाम को फार्मूला और पानी को प्रतिस्थापित करें, हमेशा सावधान रहें कि पिल्लों की ज़रूरत से ज्यादा फार्मूला न दें।
    • पानी के लिए एक गहरी कटोरी का उपयोग न करें (पिल्लों को डूब सकता है)
  • एक बेबी वन्य खरगोश चरण 16 के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    चार दिनों के बाद मेनू पर नए भोजन शामिल करें जैसे ही आप सहायता के बिना पानी और दूध के सूत्र को पीना शुरू करते हैं, आप नर्सरी में अन्य मदों को रख सकते हैं। कुछ सुझाव:
    • ताजे घास-
    • निर्जलित घास (पनीर जैसी)
    • रोटी के छोटे टुकड़े
    • trevo- घास
    • जड़ी बूटी के घास फुलम प्रैटेंस-
    • सेब के टुकड़े-
    • ओट फ्लेक्स
  • एक बेबी वन्य खरगोश चरण 17
    4
    खरगोशों को स्वच्छ, ताजे पानी की लगातार पहुंच की आवश्यकता होती है। अपने पाचन में सुधार के अलावा, यह उन्हें हाइड्रेटेड और स्वस्थ रखेगा।
  • भाग 5
    कैद से प्रकृति को संक्रमण बनाना

    एक बेबी वन्य खरगोश चरण 18
    1
    खरगोशों की भुखमरी जब आप यह महसूस करते हैं कि पालतू जानवर आत्मनिर्भर हो गए हैं, तो फार्मूला की पेशकश रोक दें, इसे घास और अन्य सब्जियों से बना आहार के साथ बदलें। वज़न उचित उम्र (कपास-पुच्छ खरगोशों में तीन से पांच सप्ताह के बीच और काले-पूंछ वाले हिरण में नौ सप्ताह या उससे अधिक के दौरान) किया जाना चाहिए।
  • चित्र एक बेबी वन्य खरगोश चरण 1 9 के लिए शीर्षक
    2
    पिल्लों को संभालने से रोकें यदि आप प्रकृति में जीवन को पढ़ना चाहते हैं, तो आपको लड़कियों को चुनना बंद करने की आवश्यकता है (जब आवश्यक हो, तब तक)। यह उन्हें आप पर कम निर्भर होने के लिए मजबूर कर देगा।
  • एक बेबी वन्य खरगोश चरण 20 के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    पिंजरे को बाहर रखें (लेकिन सूर्य और बारिश से आश्रय) हर समय। बनीज़ को चरने के लिए, एक ग्रिड नीचे पिंजरे मॉडल का चयन करें (सुनिश्चित करें कि खरगोश बार के बीच में फिट नहीं हैं)।
    • जगह पिंजरे को लगातार बदल दें ताकि खरगोश हमेशा ताजा घास तक पहुंच सकें।
    • घास के अलावा अन्य सब्जियों की पेशकश करना जारी रखें
  • एक बेबी वन्य खरगोश चरण 21 के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    पिल्ले को बड़े पिंजरों में ले जाएं जैसे वे बढ़ते हैं। पिछले मॉडल की तरह, नए मॉडल में ग्रिड की पैंदा होनी चाहिए और खरगोशों को शिकारी से बचा जाना चाहिए। उन्हें दिन में दो बार सब्जियों के साथ खिलाना जारी रखें।
  • चित्र एक बेबी जंगली खरगोश चरण 22 के लिए शीर्षक
    5
    प्रकृति को खरगोश लौटें जब वे लगभग बीस सेंटीमीटर बैठते हैं, तो खरगोशों को जंगली में वापस किया जा सकता है।
    • यदि आपको लगता है कि वे अभी तक स्वायत्त नहीं हैं, तो उन्हें थोड़ी देर के लिए रखें, लेकिन परिपक्व होने से पहले उन्हें अपने प्राकृतिक आवास में वापस करना महत्वपूर्ण है।
  • एक बेबी वन्य खरगोश कदम 23 के लिए देखभाल के लिए शीर्षक चित्र
    6
    मदद के लिए अपनी स्थानीय पर्यावरण एजेंसी से पूछिए यदि खरगोश परिपक्वता पर पहुंच गया है लेकिन अभी तक प्रकृति में रहने के लिए स्वायत्त पर्याप्त नहीं लगता है, तो अधिकारियों को बुलाओ उन्हें पता चल जाएगा कि इस स्थिति में क्या करना है
  • युक्तियाँ

    • पिल्लों को एक ही स्थान पर हर समय फ़ीड करें। वे उस स्थान को भोजन के साथ जोड़ देंगे, जो खाने के समय उन्हें कम प्रतिरोधक बना देगा।
    • यदि आपने कई पिल्लों को बचाया है और उन्हें खिलाने के दौरान भ्रमित किया है, तो प्रत्येक व्यक्ति के कान में अलग-अलग रंगीन तामचीनी का कण बनाएं। उन्हें एक निश्चित अनुक्रम में खिलाएं (उदाहरण के लिए, इंद्रधनुष के रंगों के क्रम की नकल की नकल करना)।
    • मच्छर नेटिंग के साथ पिंजरे के शीर्ष को सुरक्षित रखें। यह सामग्री हल्के और आसान है और इसे बंद करना है, लेकिन खरगोश इसे हटाने में सक्षम नहीं होंगे।
    • पता करें कि खरगोश साँस ले सकते हैं। अगर उन्हें एक कवर बॉक्स में परिवहन के लिए आवश्यक है, शीर्ष पर छेद ड्रिल करें
    • जंगली खरगोशों के आवास को परेशान करने की कोशिश न करें और उन्हें मानवीय उपस्थिति से मुक्त रखें।
    • याद रखें कि गानों के नाम देने से आप और उनके बीच भावनात्मक बंधन पैदा हो सकते हैं, जो उन्हें प्रकृति में वापस लाने के लिए कठिन बना देता है।
    • जंगली खरगोशों के अनाथ पिल्प्स को कैद में मरने का 90% मौका है। उनके साथ बहुत जुड़ाव न करें और उनकी देखभाल करें।

    चेतावनी

    • खरगोशों की सेवा करने से पहले फार्मूला को ज़्यादा गरम न करें। वे गर्म या दही दूध नहीं पीते हैं
    • पालक, गोभी, ब्रोकोली, फूलगोभी और जैसे की पेशकश न करें। इन खाद्य पदार्थों से दस्त या गैस संचय हो सकता है। चूंकि खरगोश गैसों को नहीं हटाते हैं, ऐसे खाद्य पदार्थ उनके पेट का विस्तार कर सकते हैं!
    • खरगोशों को सावधानी से संभालना, जैसा कि आप किसी भी जंगली जानवर के साथ करेंगे। जंगली खरगोश कई बीमारियां लेती हैं
    • जरूरी से ज्यादा समय तक कैद में किसी भी जंगली जानवर को न रखें।
    • अस्थायी इनक्यूबेटर को इकट्ठा करते समय, गर्मी का एक स्रोत प्रदान करें जो बहुत गर्म नहीं है और आग के जोखिम को पेश नहीं करता है।

    आवश्यक सामग्री

    • प्लास्टिक या लकड़ी के मामले
    • मिट्टी साफ और नरम
    • स्वच्छ घास फुलम प्रैटेंस
    • कीटाणुरहित पशु त्वचा (या पोंछे)
    • इनक्यूबेटर, गरम पैनल या थर्मल बेड
    • चमड़ा दस्ताने
    • ग्लास बाउल
    • दूध सूत्र की बोतल
    • रबर नोजल
    • होमोनाइज्ड दूध
    • शिशुओं के लिए अनाज
    • तौलिया
    • मच्छर नेट
    • पिंजरे (हटाने योग्य कवर और ग्रिल के नीचे)
    • क्लोवर घास (घास के लिए वैकल्पिक) फुलम प्रैटेंस)
    • ओट फ्लेक्स
    • रोटी
    • पानी के लिए कटोरा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com