IhsAdke.com

एक टारेंटयुला कैसे चुनें

जबकि बहुत से लोगों को टर्नूलस घृणा या डरावना लगता है, आप उन कुछ में से एक हो सकते हैं जो उन्हें पूरी तरह आकर्षक लगते हैं! यदि आप हमेशा एक पालतू टारेंटयुला चाहते हैं, तो कोई अन्य रोचक, कानूनी या शांत अरकाइंड नहीं है। याद करने के लिए महत्वपूर्ण बात यह है कि सभी टारेंटुलस समान नहीं बनाए जाते हैं। एक पालतू टारेंटयुला चुनते समय आपको इसकी विशेषताओं, अनुभव और पर्यावरण पर विचार करना होगा।

चरणों

एक पेट टारेंटयुला चरण 1 उठाओ चित्र का शीर्षक
1
टारंटुला के साथ अपने अनुभव का मूल्यांकन करें और मूल्यांकन करें कुछ टारेंटुला दूसरों की तुलना में देखभाल करना आसान है अगर आपके पास टारेंटूला कभी नहीं होता है, तो आप उनसे शुरू करना चाह सकते हैं जो देखभाल करने में आसान है और बहुत आक्रामक नहीं है।
  • एक पेट टारेंटयुला चरण 2 उठाओ चित्र
    2
    गुलाब फिंगर्स (Avicularia Avicularia), ज़ेबरा कोस्टा रिका (Aphonopelma seemanni), रोजा Chilena (Grammostola rosea), Honduran (BRACHYPELMA ALBOPILOSUM), घुटने लाल मेक्सिकाना (Brachypelma smithi) और कई अन्य इसी तरह की तरह प्रजाति Brachyphelma (हालांकि सभी नहीं) शुरुआती के लिए उत्कृष्ट है। अधिकांश काफी नरम हैं और विशेष ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है।
    • सबसे दिलचस्प टरंटुलाओं में से कुछ को उनके साथ पिछले अनुभव की आवश्यकता होती है, लेकिन बदले में वे कई अविश्वसनीय गुण हो सकते हैं। Goliath [भक्षक के- पक्षी] (Goliath Birdeater), कोबाल्ट (कोबाल्ट नीले टारेंटयुला) और लंगूर ऑरेंज (Pterinochilus sp।) Tarantulas के नमूने की तरह प्रजाति सुंदर हैं। हालांकि, कई अन्य लोगों की तरह वे बेहद आक्रामक हो सकते हैं और उन्हें विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होती है। टारेंटयुला की कुछ प्रजातियों, Haplopelma और Poecilotheria सहित, उनके काफी खतरनाक जहर के लिए जाना जाता है। साइड इफेक्ट में भिन्नता है, लेकिन आम तौर पर करने के लिए, खुजली और डंक और गंभीर दर्द के स्थल पर सूजन सीमित हैं। कुछ बुलबुले भी हो सकते हैं अस्थमा से ग्रस्त लोग सावधान जब इस तरह मकड़ियों के साथ काम कर के रूप में एक और पक्ष प्रभाव साँस लेने में कठिनाई, जो अस्थमा का दौरा करने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं होना चाहिए। दिल की विफलता और कोमा के कुछ टारेंटुला से काटने के परिणामों की रिपोर्ट है आप tarantulas रखने के साथ कोई अनुभव नहीं है, तो कृपया, अपने आप को, सिर्फ बुनियादी प्रजाति के हैं, कृपया, विनम्र और इस तरह के ऊपर उद्धृत उन लोगों के रूप शुरुआती, के लिए।
  • एक पेट टारेंटूला चरण 3 उठाओ चित्र
    3
    निर्धारित करें कि आपके टारेंटूला के लिए कितनी जगह है उनमें से ज्यादातर को बहुत जगह की आवश्यकता नहीं है यदि आप अपने टारेंटूला अभी भी पिल्ला खरीदते हैं, तो वे कुछ महीनों तक मध्यम आकार की गोलियों की एक बोतल में रह सकते हैं या उन कपड़ों में से एक प्लास्टिक कप जिसे हम रेस्तरां में जाते हैं जब हम सॉस के साथ कमाते हैं। जब एक ऑनलाइन विक्रेता से एक टारेंटूला खरीदते हैं, तो यह उनके लिए एक छोटे जार में भेजने के लिए आम है। आप मकड़ी को उस जार में रख सकते हैं जब तक यह एक अंकुर तक नहीं पहुंचता है जो कंटेनर के लिए इसे बहुत बड़ा बना देगा। जैसा कि आपके टारेंटूला बढ़ता है, आप इसे मार्जरीन जार में बदल सकते हैं जो कि स्वच्छ और पारदर्शी है। यदि आप अपने मकड़ी का बच्चा खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप कंटेनरों को ले जाने के दौरान गर्मी स्रोत को अनुकूलित कर सकते हैं। एक और बिंदु पर विचार करने के लिए आप एक पेड़ टारेंटूला (वृक्ष निवास) या स्थलीय (भूमि निवासी) खरीदते हैं। वृक्षों को चढ़ने के लिए किसी प्रकार के "पेड़" के साथ बड़े और बड़े टैंकों की आवश्यकता होती है, जबकि टेरेस्ट्रियल्स पृष्ठभूमि में सामग्री में घर की तरह एक छोटा सा गड्ढा बनाते हैं यह सिफारिश की जाती है कि शुरुआती लोग स्थलीय लोगों के साथ शुरू होते हैं। हालांकि, किसी पेड़ की तुलना में सांसारिक एक को घायल करने और यहां तक ​​कि मारने की संभावना अधिक है (हालांकि प्रजातियों के लिए हैंडलिंग की अनुशंसित नहीं है)।
    • गुलाब फिंगर्स (Avicularia Avicularia), ज़ेबरा कोस्टा रिका (Aphonopelma seemanni), रोजा Chilena (Grammostola rosea), घुटने लाल मेक्सिकाना (Brachypelma smithi), कोबाल्ट (कोबाल्ट नीले टारेंटयुला) और लंगूर ऑरेंज जैसे प्रजाति जब पूर्ण विकसित (Pterinochilus sp।) एक 20 गैलन टैंक या एक मध्यम / बड़े आकार शिपिंग बॉक्स में पूरी तरह से फिट।
    • कुछ प्रजातियां जैसे विशालकाय पक्षी-फीडर के पास अपने पैरों को 30 सेंटीमीटर तक, एक डिनर प्लेट के आकार का हो सकता है। इसे 85 और 175 लीटर के बीच एक बहुत बड़ा टैंक की आवश्यकता होगी।
  • एक पेट टारेंटयुला चरण 4 उठाओ चित्र
    4
    अच्छी प्रतिष्ठा वाले टारेंटुलस के विक्रेता का चयन करें कुछ पालतू जानवरों के स्टोर टारंटुला बेचते हैं और उनके साथ काफी अनुभव होता है। यदि आप एक स्थानीय विक्रेता है कि आप चाहते हैं नहीं मिल सकता है कई tarantulas ऑनलाइन विक्रेताओं के माध्यम से उपलब्ध हैं। वे आमतौर पर पिल्ले भेजते हैं और आमतौर पर कैद में पैदा होते हैं स्थानीय पालतू जानवर की दुकान केवल 3 या 4 tarantulas (मामले किसी में उन में दिलचस्पी नहीं है) है, तो आप एक छोटे से अधिक अनुभव के साथ किसी के लिए दिखना चाहिए (एक परित्यक्त टारेंटयुला बचाव या पढ़ाने के लिए जब तक आप अनुभव है और चाहते हैं पालतू जानवर की दुकान)



  • एक पेट टारेंटयुला चरण 5 चुनें
    5
    एक स्वस्थ टारेंटयुला चुनें Tarantulas कि टैंक के कोने में tucked रहे हैं या शरीर के नीचे पैर एकत्र किया (मृत टारेंटयुला मुद्रा) बहुत स्वस्थ नहीं हैं। जैसा कि आप देख एक टारेंटयुला पानी पकवान पर खड़े हैं, तो दो संभावनाएं हैं: या तो वह पी रहा है और आप उसके bebendo- या बहुत शुष्क है देखने के लिए मिल जाएगा और टारेंटयुला किसी भी पानी नमी का लाभ लेने की कोशिश कर रहा है। Tarantulas कि हवा में अपने पैर के साथ अपनी पीठ पर झूठ बोल रहे, अच्छा होगा, क्योंकि शायद परिवर्तन (त्वचा के परिवर्तन) के लिए तैयारी की जाएगी। आप कुछ दिनों के इंतजार करना चाहिए के बाद यह एक टारेंटयुला जो परिवर्तन किए खरीदने से पहले होता है, उन्हें रोकने के लिए आगे जोर से। Tarantulas (प्रजातियों के आधार पर) अपने पैरों को समान रूप से एक सर्कल में शरीर के चारों ओर वितरित के साथ खड़े होना चाहिए, या पैर को आगे और पीछे की ओर इशारा करते।
  • एक पेट टारेंटयुला चरण 6 उठाओ चित्र
    6
    चोटों की जांच करें टारेंटुलस, विशेष रूप से जंगली लोगों पर कब्जा कर लिया जाता है, जब आसानी से कब्जा कर लिया जाता है या जब उन्हें स्टोर में रखा जाता है और उन्हें स्टोर में भेज दिया जाता है, तो वे आसानी से घायल हो जाते हैं। उनमें से कुछ परजीवी हो सकते हैं, इसलिए कैद में उठने वाले टारेंटूला पाने के लिए हमेशा एक अच्छा विचार होता है। सुनिश्चित करें कि आपके टारेंटयुला में सभी 8 पैर और 2 पेडीपॉल्पा (जो हथियार की तरह हैं) सामने हैं। शरीर में चोटों और टारेंटूला के पेट की जांच करें अगर पालतू जानवरों की दुकान में टारेंटुलस के साथ पर्याप्त अनुभव है, तो वे उस के साथ आपको मदद कर सकते हैं।
  • एक पेट टारेंटयुला चरण 7 उठाओ चित्र
    7
    एक खरीदने से पहले एक टारेंट्यूली की कीमतों की समीक्षा करें कुछ टारेंटुला सस्ते हैं और दूसरे बहुत महंगा हैं। टारेंटयुला पिल्ले पूरी तरह से विकसित की तुलना में बहुत सस्ता हैं दुकानों में आमतौर पर टारेंटयुला की एक ही प्रजाति की कीमत के रूप में भिन्नता है। शायद आप सीखते समय सस्ती प्रजातियों के साथ शुरू करना चाहते हैं, और बाद में एक अधिक महंगी एक पर स्विच करना चाहते हैं। $ 650 के एक बर्ड खाने वाले गोलियत से $ 45 की गुलाबी फिंगर के नुकसान को स्वीकार करना आसान है।
  • एक पेट टारेंटयुला चरण 8 चुनें
    8
    दुकानों और कीमतों के लिए खोजें एक ऑनलाइन विक्रेता की वेबसाइट पर जाएं और उनकी मूल्य सूची प्रिंट करें। पालतू जानवरों की दुकान में इस सूची को अपने साथ ले लें ताकि आप मूल्यों की तुलना कर सकें। शायद आपको एक अच्छा सौदा मिलेगा यदि वे कीमत पर नहीं बेच रहे हैं जो आप भुगतान करना चाहते हैं, तो उन्हें कीमत कम करने के लिए उन्हें मना करने के लिए इंटरनेट मूल्य सूची दिखाएं।
  • युक्तियाँ

    • एक महिला टारेंटयु को खरीदने की कोशिश करें वे आम तौर पर पुरुषों की तुलना में लंबे समय तक रहते हैं टारेंटूला की कुछ प्रजातियां 30 वर्ष या उससे अधिक समय तक जीवित रहती हैं, लेकिन आमतौर पर पुरुष केवल 2 से 5 साल ही रहते हैं।
    • अपने टोरंटूला को अपने कंटेनर में एक अच्छा कोट (हालांकि बहुत गहरा नहीं है) दो। जैसे पीट, और इस तरह के रूप में सामग्री, नमी पकड़ और उसी के स्तर है, साथ ही मिट्टी जिसमें टारेंटयुला प्राकृतिक निवास स्थान में रहता है के साथ इसकी समानता के साथ मदद करने की क्षमता पर निर्भर करता है अच्छी तरह से काम करते हैं।
    • टारंटुला पर एक अच्छी किताब प्राप्त करें पुस्तकों में टारेंटुलस के बारे में विभिन्न प्रकार के विषयों को शामिल किया गया है और कुछ विवरण जो कि गायब है में मदद कर सकता है। टारेंटुलस पर शोध कभी भी ज्यादा नहीं होगा।
    • एक ही समय में टैंक और टारेंटूला खरीदें। यदि आप एक ही खरीद में टैंक और आपूर्ति लाएंगे तो कुछ पालतू स्टोर्स टारेंटूला पर अच्छी पेशकश करेगा। पहले से ही टैंक की कीमतों और आपूर्ति के बारे में भी सुनिश्चित करें
    • लोकप्रिय नामों को लैटिन नामों और इसके विपरीत में परिवर्तित करने के लिए Google का उपयोग करें। यह आपको अपने टारेंटयुला के स्वरूप की पुष्टि करने का अवसर देगा।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपनी टारेंटूली प्रजातियों का लैटिन नाम जानते हैं। कई टारंटुलों का एक ही लोकप्रिय नाम है, आपको विश्वास हो सकता है कि आप एक प्रजाति के साथ होंगे, जब वास्तव में, दूसरे के साथ होगा लैटिन नाम या वैज्ञानिक नाम केवल टारेंटूली की प्रजातियों के लिए लागू होते हैं और बहुत आसान खोज करते हैं।
    • कैद में पैदा होने वाले टारंटुलस को ढूंढने का प्रयास करें कई पालतू स्टोर केवल जंगली टारेंटुलस बेचेंगे क्योंकि लोग पहले से बड़े टारेंटयुला के साथ शुरू करना चाहते हैं (छोटे शावक 15cm चिली रोज के रूप में ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं) टरंटूला बढ़ने के लिए यह एक लंबा समय लेता है और इसके लिए कुछ अतिरिक्त ध्यान देने की आवश्यकता होती है, इसलिए टारेंटुलस को कैद में उठाया जाना सामान्य नहीं है जो कि पालतू पशुओं के स्टोर में बड़े हैं। हालांकि, एक कैप्टिव नौकरानी को खरीदने के द्वारा, आप जंगली टारेंटुलस को अपने प्राकृतिक आवास में रखने में मदद करेंगे

    चेतावनी

    • हालांकि टारेंटुलस की कुछ प्रजातियों को नियंत्रित किया जा सकता है, लेकिन यह आपके हाथों से एक टारेंट्यूला लेने की सिफारिश नहीं है। वे बेहद नाज़ुक हैं टारेंटयुला बहुत अप्रत्याशित हो सकता है और इसे छोड़कर कुछ इंच उच्च आपके पेट को तोड़ सकता है और इसे धीमी और दर्दनाक मौत से ग्रस्त कर सकता है। अपने टारेंटयुला को कुचलने के लिए "न करें" क्योंकि कुछ क्षेत्रों बेहद नाजुक होते हैं और यदि आप उन्हें स्पर्श करते हैं, तो आपकी टारेंटयुला सेकंड के मामले में काफी आक्रामक हो जाएगी। यदि आपको इसे अपने हाथों से पकड़ना है, तो इसे दोनों हाथों पर आराम दें, लेकिन उन्हें बहुत ज्यादा मोड़ न दें, उन्हें सीधा न करें
    • टारंटुला कुत्तों और बिल्लियों के साथ नहीं मिलती, जो उसे आसानी से चोट पहुँचा सकती हैं या उसे मार सकती हैं। क्या अधिक है, एक डंक अपने कुत्ते या बिल्ली के लिए घातक हो सकता है क्योंकि वे अधिक जहर के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं। हालांकि सभी मकड़ियों जहरीले होते हैं, अब तक कोई व्यक्ति टारेंटयुला डंक से मर गया नहीं है। किसी भी तरह, रोकथाम इलाज से बेहतर है।
    • अपने टारेंटयुला के साथ किसी को टुकड़े टुकड़े करने की कोशिश न करें - वे आपको डर से बाहर निकाल सकते हैं।
    • यदि कुछ गलत हो जाता है तो टारेंटूला काटने के लिए किसी तरह का इलाज करने में हमेशा मददगार होता है
    • इसे अपने परेशान करने से पहले अपने टारेंटयुला को अपने नए घर में एक हफ्ते के लिए खड़े होने दें। बदलते माहौल उनके लिए तनावपूर्ण है।
    • अपने टारेंटूला को खतरे में नहीं डालें वह आपके दिशा में अपने बालों को हिला सकती है। उन्हें "डंकने" कहा जाता है और जब वे आपकी त्वचा को छूते हैं तो वे गंभीर चिड़चिड़ापन पैदा कर सकते हैं। यद्यपि सभी टारेंटुलस इन बाल नहीं हैं, उन्हें रोकने के लिए हमेशा अच्छा होता है।
    • सुनिश्चित करें कि आपके टारेंटूली के कंटेनर के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले सब्सट्रेट में कीटनाशक नहीं हैं या यह आपके पालतू उत्साह से कम हो सकता है।
    • कभी भी अपने टैंक से बाहर एक नया टारेंटूला नहीं डाल प्राकृतिक वातावरण में परिवर्तन टारेंटयुला के लिए तनावपूर्ण है। ऐसा करने से आतंक हो सकता है या यह केवल आक्रामक बना सकता है, जिसके परिणामस्वरूप एक स्टिंग हो सकता है।
    1. सुनिश्चित करें कि आप टरेंटूला के कुछ व्यवहार जिसे आप खरीदना चाहते हैं, जानते हैं। यद्यपि सभी टारेंटुलस एक ही काम नहीं करते हैं, यह जानने के लिए हमेशा अच्छा होता है कि आपकी टारेंटूला क्या सक्षम है और आपकी आदतें क्या हैं।
      • उदाहरण: मत सोचो कि वह मर रही है क्योंकि वह पीना नहीं है या उतना खा नहीं है जितना आपने सोचा था कि वह होगी। किसी भी कार्रवाई करने से पहले ध्यान से देखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com