IhsAdke.com

ब्लैक फ्राइडे को कैसे बचाना

महान सौदों के दिन के रूप में जाना जाता है, ब्लैक फ्राइडे संयुक्त राज्य अमेरिका में धन्यवाद के दिन के बाद आयोजित किया जाता है। यह लंबी और निराशाजनक कतार, बड़ी भीड़, और सीमित छूट के लिए प्रसिद्ध है। इस के बावजूद, यह एक लंबे समय से प्रतीक्षित दिन है जब खरीदारों को अधिक किफायती कीमतों पर आम तौर पर महंगे उत्पादों को खोजने की आशा में सौदा होता है। ब्लैक फ्राइडे को जीवित रहने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं

चरणों

सर्विवे ब्लैक फ्राइडे चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
पता है कि इससे पहले कि आप छोड़ दें यदि आपको पता नहीं है कि आप क्या चाहते हैं, तो भीड़ में पहुंचने से पहले बेहतर सोचें। यदि आपके पास कोई योजना नहीं है, तो आप उस खर्च को समाप्त कर सकते हैं जो आपके पास नहीं है, जिस पर आप की आवश्यकता नहीं है और अनुभव थका होगा, आवेगी खरीदारी से भरा होगा और यहां तक ​​कि अपराध भी। यह योजना के लिए बेहतर है, या फिर आप उस दिन एक फिल्म को आराम या देख रहे हैं!
  • यदि आप उपहार खरीद रहे हैं, तो उन लोगों के नामों की एक सूची बनाएं जिनके लिए आप खरीदना चाहते हैं। इस तरह आप बेहतर संगठित हो जाते हैं और डुप्लिकेट उपहार खरीदने या किसी को भूलने से बचें।
  • यदि आप अपने लिए या अपने घर के लिए चीजें खरीद रहे हैं, तो फिर से एक सूची बनाएं यदि आप कपड़ों की तलाश कर रहे हैं, तो प्रकार निर्दिष्ट करें और "उचित मूल्य पर कुछ भी" के लिए खोज से बचें। यदि आप जीन्स, नए पजामा और नए मोजे चाहते हैं, तो इन मदों को सूची में डाल दें। क्या वास्तव में कमी है, या टूटा हुआ है, या बूढ़े पर ध्यान दें, और बदले जाने की आवश्यकता होती है, ट्रेंकिट खरीदने के बजाय आपको यह भी नहीं पता कि कैसे करना है। का उपयोग करें!
  • अपने गणित करो यदि स्थिति तंग है, तो बजट बनाना जरूरी है। धन की गिनती के बावजूद, योजना आवेग को खरीदने से बचने में मदद कर सकती है और चीजों को खरीदने के प्रलोभन को रोक सकती है क्योंकि आपको लगता है कि अन्य लोग "इसे पसंद कर सकते हैं।" जांच करें कि आपके पास कितना पैसा है और उस राशि पर चिपकाएं
  • पिक्चर का शीर्षक Survive Black Friday Step 2
    2
    एक सामान्य योजना बनाने की सटीकता के साथ अपने खरीदारी मार्ग की योजना बनाएं बस बजट और सूची की तरह, खरीदारी करते समय आप अपनाने वाले तरीकों भी बहुत महत्वपूर्ण होते हैं। समय सार का होता है जब ऑफ़र सीमित होते हैं, इसलिए आपको तय करने की ज़रूरत वाली पहली चीज़ वह समय है जिस समय आप पहुंचना चाहते हैं। जितनी जल्दी हो उतना बेहतर होगा, जब आप उन उत्पादों पर नज़र रखेंगे जो जल्दी से खत्म हो जाएंगे यदि आप उत्साहित हैं, तो आप दुकानों के सामने भी शिविर कर सकते हैं - अधिक जानकारी के लिए "कैसे ब्लैक फ्राइडे के लिए कैंप करें" पढ़ें
    • अपने ऑफ़र खोजें ब्लैक फ्राइडे डिस्काउंट के साथ अख़बार, फ़्लायर और कूपन के विज्ञापनों में शामिल हों पता लगाएँ कि कौन से उत्पाद बिक्री पर हैं, जहां वे बेचे जा रहे हैं और किस अवधि के लिए वे प्रस्ताव पर होंगे - कुछ स्टोर पूरे दिन छूट जारी रखते हैं, जबकि अन्य इसे कुछ ही घंटों के लिए रख देते हैं।
    • जिन स्थानों को आप जाना चाहते हैं और अनुसरण करने का आदेश, का नक्शा तैयार करके "हमले की योजना" विकसित करें यह जानने के लिए महत्वपूर्ण है कि आपकी सूची में सबसे महत्त्वपूर्ण वस्तुओं के साथ उन दुकानों से आपको कौन से स्टोर पहले जाना चाहिए। सुनिश्चित करें कि सीमित-समय के साथ स्टोर आपकी सूची पर हाइलाइट किए गए हैं, साथ ही बोली घंटे भी।
    • अपने परिवहन को व्यवस्थित करें ध्यान रखें कि पार्किंग बहुत अधिक हो जाएगा और कतारें शुरुआती शुरु होंगी। अध्ययन अन्य संभावनाएं आप किसी को छोड़ने के लिए कह सकते हैं और आपको बाद में उठा सकते हैं। या सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें या फिर आप एक दोस्त के घर में रह सकते हैं जो दुकानों के पास रहता है, और वहां खरीदारी करने के लिए वहां जाकर वापस जाने और शॉपिंग जारी रखने में सक्षम है।
  • पिक्चर का शीर्षक Survive Black Friday Step 3
    3
    एक योजना बी है यदि किसी भी आइटम को आप चाहते हैं, तो पहले से ही थक गए हैं, वैकल्पिक रूप से सोचने में हमेशा अच्छा होता है। एक वांछित उत्पाद खरीदने में सक्षम नहीं होने की संभावना अधिक है, विशेष रूप से सबसे लोकप्रिय उत्पादों। कम लोकप्रिय आइटम के लिए कैटलॉग के माध्यम से ब्राउज़ करें जो उपहारों सहित मूल, को बदल सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक Survive Black Friday Step 4
    4
    आपकी मदद कर सकने वाली वस्तुओं के साथ कैर्री करें यह महत्वपूर्ण है कि आप बहुत सी चीज़ें नहीं लेते हैं, लेकिन कुछ आइटम उपयोगी होते हैं: एक घड़ी ताकि आप अपने समय, एक सेल फोन को रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ संपर्क में रखने के लिए नियंत्रित कर सकें, जो स्टोर में हैं, और आपकी खरीदारी को ले जाने के लिए बैग। यहां तक ​​कि अगर स्टोर आपको बैग प्रदान करते हैं, तो अपनी खुद की और अधिक टिकाऊ सामग्री लेना अच्छा है, खासकर यदि आप उन्हें कार या अन्य जगहों पर डालने से पहले पर्याप्त समय बिताने की योजना बनाते हैं।
    • पैसे मत भूलो! घर छोड़ने से पहले सुनिश्चित करें कि आप कार्ड, पैसा और आप की आवश्यकता वाले सभी सामान ले जा रहे हैं।
    • अपने डिस्काउंट कूपन और विशेष कैटलॉग भी लें
    • और सभी के सबसे महत्वपूर्ण, सुनिश्चित करें कि आप अपनी सूची और एक पेन या पेंसिल ले जा रहे हैं इसे किसी भी समय संभालना आसान और सुरक्षित जगह में रखें।
  • पिक्चर का शीर्षक Survive Black Friday Step 5
    5



    अपने भोजन का ख्याल रखना अपनी खरीदारी की यात्रा के दौरान बोली के लिए अपने भोजन की व्यवस्था करें और रोकें। सस्ते दामों के बीच में खाने को भूलना बहुत आसान है, लेकिन भोजन की कमी से थकान और चिड़चिड़ापन हो सकती है, और आप किसी ऐसे प्रस्ताव से छुटकारा पा सकते हैं जिसे आप चाहते थे।
  • 6
    उन स्थानों पर जाएं जिन्हें आप सबसे अच्छा पसंद करते हैं और पानी, जूस और सलाद, सैंडविच, उबले हुए सब्जियों और भुना हुआ मांस जैसे स्वस्थ नाश्ते पर स्टॉक करें। अमेरिका में, ब्लैक फ्राइडे धन्यवाद के एक दिन बाद है, जब परिवार एक बड़े सफ़र के लिए इकट्ठा करते हैं यही है, उनके लिए, अगले दिन प्रकाश भोजन लेने की सलाह दी जाती है। हमारे लिए यहां ब्राजील में, ब्लैक फ्राइडे किसी भी छुट्टियों के बाद नहीं है, लेकिन फिर भी खरीदारी का पूरा दिन संभालने के लिए हल्का भोजन करना हमेशा अच्छा होता है।
    • वसा और बहुत मीठे खाद्य पदार्थों में ऊर्जा में काफी गिरावट आने के बाद एक अस्थायी हलचल पैदा होती है, जो आपके दिन को बर्बाद कर सकती है।
  • पिक्चर का शीर्षक Survive Black Friday Step 6
    7
    ब्रेक ले लो पूरे दिन चलना भी सबसे उत्साही खरीदार के लिए थका जा सकता है दिन के दौरान भोजन की देखभाल करने के अलावा, अपनी ऊर्जा और हास्य की भावना को विश्राम करने के लिए ब्रेक ले लो, इसलिए आप से बचें कि आपका ब्लैक फ्राइडे ब्लैक हास्य शुक्रवार में बदल जाता है!
    • पढ़ें: अधिक शॉप शॉपिंग टिप्स के लिए "शॉपिंग इन पीस में शॉपिंग कैसे करें"
  • सर्वीव ब्लैक फ्राइडे चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    8
    दुकानों पर जाने का समय! आपने अपना नियोजन किया है और अपने नक्शे को हाथ में लिया है अब आत्मविश्वास से लड़ने के लिए जाओ।
  • 9
    देर से जागने से बचें जो लोग जल्दी उठते हैं, उन्हें सबसे अच्छे उत्पाद मिलते हैं। बहुत से लोग सुबह से पहले घर छोड़ते हैं और ज्यादातर दुकान सामान्यतः सामान्य व्यावसायिक घंटे से पहले खुले होते हैं। मत सोचो कि आप सुबह तक ग्यारह तक सो सकते हैं और अब भी उन जूते को खोजने के लिए प्रबंधित करें, जो आधे मूल्य के लिए प्रतिष्ठित हैं - सुबह सात बजे से पहले वे समाप्त हो जाएंगे!
    • आपको निर्धारित और आत्मविश्वास लगाना चाहिए आप डर नहीं सकते, अन्यथा आपको अन्य खरीदारों के साथ थोड़ी सी भी मौका नहीं मिलेगा। दृढ़ रहें, लेकिन विनम्र रहें, अगर कोई आपकी जगह लेता है या कुछ देखता है जिसे आप देख रहे थे लेकिन सावधान रहें- लोग कुचकामी, किक, चुटकी, जाल, सीमित ऑफ़र लेने की कोशिश कर सकते हैं, इसलिए अपनी लड़ाई अच्छी तरह से चुनिए - आखिरकार, ये खरीदारी का सिर्फ एक दिन है और जीवन और मृत्यु की बात नहीं है। यदि आप लोगों के व्यवहार से परेशान हैं, तो आगे बढ़ना नहीं है, क्योंकि चोट लगने योग्य नहीं हो सकता है।
    • अपनी गाड़ी या शॉपिंग टोकरी को छोड़कर न छोड़ें। जब आप चाहते हैं वह आइटम ढूंढें, इसे अच्छी तरह से पकड़ लें, क्योंकि जैसे ही आप अपनी पीठ को बदलते हैं, जैसे आइटम आपके घुमक्कड़ के अंदर से गायब हो जाते हैं।
    • यदि आप कर सकते हैं, उत्पाद आरक्षण से बचने का प्रयास करें आप पूरे दिन लाइन में खर्च करेंगे और अन्य स्टोरों पर याद करेंगे। इसके अलावा, मैंने उन सामानों की कहानियां सुनाईं हैं जो गायब हो गए थे या समय पर खरीदार को आदेश प्राप्त करने के लिए मिल जाने की देर थी। अगर आप इसे अब से नहीं बचा सकते हैं, तो अगले साल से बचने के लिए बेहतर योजना बनाएं।
  • पिक्चर का शीर्षक Survive Black Friday Step 8
    10
    अपने विवेक को रखें अगर आपको लगता है कि मजबूरी बढ़ती सिर, रोकें। हम खरीदारी, दोस्तों, बस खरीदारी के बारे में बात कर रहे हैं यह उपभोक्तावाद अपनी सबसे अच्छी शैली में है (या दृष्टि के आधार पर इससे भी बदतर है), और भले ही आप एक सुव्यवस्थित तरीके से भाग लेते हैं, आप लाभों से संक्रमित हो सकते हैं, लेकिन अभिनय करना कि जैसे आप अपने जीवन की दौड़ में थे सभ्य नहीं हैं और न ही समझदार यदि आप अपने आस-पास के लोगों पर परेशान, थका हुआ, नाराज महसूस करते हैं, या यदि आपको लगता है कि आप किसी को मौखिक या शारीरिक रूप से हमला करने वाले हैं, तो घर जाने का समय है ऑफ़र भूलें - आप और आपके परिवार का पहला विचार करें
    • अगर एक पागल की तरह खरीदना आपको परेशान करता है, तो खरीदें नथिंग डे में हिस्सा लें। इसे ब्लैक फ्राइडे के उसी दिन संयुक्त राज्य अमेरिका में एक बहुत स्पष्ट कारण के लिए मनाया जाता है: शॉपिंग पागलपन के आतंक जनसंख्या का एक बड़ा हिस्सा पहुंचता है!
  • युक्तियाँ

    • इस दिन के लिए हर महीने थोड़ा पैसा बचाने की कोशिश करें
    • तय करें कि आप रात को खरीदने से पहले क्या जा रहे हैं। दुकान में प्रवेश करने से पहले आप क्या चाहते हैं, क्योंकि तय करने का कोई समय नहीं है। जब तक आप तय नहीं करते हैं, तब तक सभी उत्पादों को पहले ही बेच दिया जाएगा।
    • ऐसे व्यक्ति से पूछो जो उस दिन खरीदारी करने के लिए आपको पार्किंग की जगह तलाशने के बजाय दुकानों की सवारी करने के लिए नहीं जायेंगे!
    • देखते रहें क्योंकि आप महान सौदों और सुपर कूल चीजें पा सकते हैं जो आपकी योजनाओं में भी नहीं थीं।
    • सामाजिकता से बचें शायद आप किसी से मिलेंगे जिसे आपने स्कूल के दिनों के बाद से नहीं देखा है यह व्यक्ति ढूंढना बहुत अच्छा है और आप बात करना चाहते हैं, अपनी जिंदगी कितनी महान है, इस बारे में बताओ कि आपने डिवाइस को अपने दाँत से निकाल दिया है या कई पाउंड खो दिए हैं। लेकिन यह इस के लिए सबसे अच्छा समय नहीं है, आपके पास एक मिशन है, आपके पास खरीदने के लिए कुछ चीज़ें हैं। खरीदारी के बाद व्यक्ति के फोन को ले जाएं और वार्तालाप को बचाएं। नम्रता से कहो कि जो प्रस्ताव आप चाहते हैं, वे समाप्त हो रहे हैं।
    • सबसे अच्छे सौदों और दुकानों के उद्घाटन के समय के लिए समाचार पत्रों या इंटरनेट पर देखें।

    आवश्यक सामग्री

    • अपनी सूची, अपने पैसे लेने के लिए मत भूलना, और अगर आप को अन्य चीजें करने की ज़रूरत होती है तो आपकी सहायता करने के लिए या आपके शॉपिंग कार्ट का ख्याल रखने के लिए किसी के साथ होना अच्छा होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com