IhsAdke.com

कैसे एक गैर-सिद्धांतवादी होना

आप जिस रुझान को पसंद नहीं करते हैं, उसके साथ बनाए रखने की कोशिश करने से थक गए? बस में एक होने के थक गये? यदि आप पालन करने के नियमों की बिल्कुल सूची का पालन करते हैं, तो आप आधिकारिक रूप से एक गैर-कट्टरपंथी अपना व्यक्तित्व बनाने के लिए नियमों को समायोजित करें

चरणों

एक गैर-सिद्धांतवादी कदम 1 शीर्षक वाला चित्र
1
दूसरों को क्या सोचते हैं इसकी देखभाल करना बंद करो यहां तक ​​कि अगर आपको पहले एक सचेत प्रयास की आवश्यकता हो, तो यह समय के साथ आसान हो जाएगा "यह आधार और गैर-सम्बन्ध का आधार है।"
  • एक गैर-सिद्धांतवादी चरण 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    घोषणा कीजिए उसे वापस लाने की कोशिश करके किसी को पास बताओ। एक और विकल्प भी किसी के पास बैठने के लिए होगा जो आपको स्वीकार करता है, या जो एक तरह से या दूसरे की परवाह नहीं करता है
  • एक गैर-सिद्धांतवादी चरण 3 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    नाटक बंद करो घोटाले या सूखने का जवाब न दें - यह आपके आस-पास के उन लोगों को परेशान करेगा।
  • एक गैर-सिद्धांतवादी चरण 4 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    खरीदारी करते समय, आप फैशन के बारे में सीखे गए सब चीजों को नजरअंदाज करते हैं, क्या भावनाएं हैं, पेटीचिना वस्तु क्या है, आदि सब कुछ। जब आप एक शर्ट देखते हैं जिसे आप पसंद करते हैं, तो तय करें कि आप इसे क्यों पसंद करते हैं। क्या ऐसा इसलिए है क्योंकि आप वास्तव में इसे पसंद करते हैं या क्योंकि आप इसे एक पत्रिका में देखा है? देखें कि क्या आप जवाब से संतुष्ट हैं। यदि आप हैं, तो खुद को खरीदें, बॉल फॉरवर्ड करें। गैर-सम्बन्ध अलग-अलग कपड़े पहनने के बारे में नहीं है, यह क्या पहन रहा है आप की तरह।
  • एक गैर-सिद्धांतवादी चरण 5 नामक चित्र
    5
    जब भी आप चाहते हैं, आप क्या चाहते हैं यदि आप स्कूल के प्रवेश द्वार पर सोमरसेट्स करना चाहते हैं, तो ऐसा हो बस परिणामों का सामना करने के लिए तैयार रहें
  • एक गैर-सिद्धांतवादी चरण 6 नामक चित्र का शीर्षक
    6



    ध्यान रखें कि अन्य लोग अलग ढंग से सोचते हैं। उन्हें भी अनुपालन न करने के लिए मजबूर करने की कोशिश न करें - यह फ़ैसिवाद है और यह गलत है (और यह भी उन्हें गैर-आधिकारिकता के अधीन करने के लिए है!)। इसके अलावा, दिखाने के लिए या समझाने के लिए लोगों के रूप में वे सांस्कृतिक पैटर्न के अधीन होते हैं, जिस तरह वे अनुभव भी नहीं करते हैं, या एक उदाहरण हो जीवन के एक अलग तरीके से, उन्हें स्वयं को बदलने के लिए समझने में मदद मिल सकती है उदाहरण के लिए, कार से जाने के बजाय विंडस्केट से स्कूल जाना या काम करना, कुछ लोगों को परेशान कर सकता है लेकिन दूसरों को अलग ढंग से सोचने के लिए प्रेरित कर सकता है।
  • एक गैर-सिद्धांतवादी चरण 7 नामक चित्र का शीर्षक
    7
    अपनी सीमाएं जानें हर कोई सीमा है
  • एक गैर-सिद्धांतवादी चरण 8 नामक चित्र का शीर्षक
    8
    जेरी स्पिनेल की किताब से स्टार चरित्र की तरह सरल, पागल चीजें करें बारिश में एक नृत्य को सुधारें दोपहर के भोजन पर कैवाक्विनो को स्पर्श करें और जन्मदिन के लिए बधाई। एक माउस या पालतू पत्थर रखें बिसवां दशा के बीसवीं शैली में कपड़े पहनो। चीज़ें जो वास्तव में इसे अद्वितीय बनाती हैं!
  • एक गैर-सिद्धांतवादी चरण 9 नामक चित्र का शीर्षक
    9
    कोशिश करें। पता करें कि कौन आप और क्या आप पसंद और नापसंद। बहुत से लोग अपने मानकों, विचारों और आदर्शों की पुष्टि करेंगे अपने बारे में सोचो और चुनिए कि क्या आपको सही लगता है।
  • एक गैर-सिद्धांतवादी चरण 10 नामक चित्र का शीर्षक
    10
    एक अलग दृष्टिकोण की कोशिश करो पूछें कि हर व्यक्ति एक तरफ काम करता है या सोचता है और इसके विपरीत या सोचने की कोशिश करता है, तो देखें कि उनके पास कोई लाभ है या नहीं। आप यह जानकर बर्बाद हो जाएंगे कि आपके प्रयोगों में से कुछ काम नहीं करेंगे - जब तक आप उन्हें जीवित नहीं करते तब तक यह ठीक होगा। अगली बार कुछ अलग करें!
  • एक गैर-सिद्धांतवादी चरण 11 नामक चित्र का शीर्षक
    11
    स्वाभाविक रहें, कृत्रिम नहीं: इस सलाह का पालन करने के लिए आप के लिए काम नहीं कर सकते हैं कि विचार इससे आपको किसी और की योजना में रखा जाएगा। जब आप इस विमान में फिट बैठते हैं, तो आप अपने आप को एक पैटर्न के रूप में ढाल रहे हैं (क्या आप इसे पसंद करते हैं?)।
  • युक्तियाँ

    • अपने आप को याद रखना, क्योंकि आप खुद ही हैं
    • उन लोगों को ढूँढ़ने की कोशिश करें जो अब भी आपको पसंद करते हैं, चाहे आपके व्यक्तित्व की परवाह किए बिना। ये लोग ऐसे दोस्त हो सकते हैं जिन्हें आपने कुछ समय के लिए जाना है या जिन लोगों को आप मिले हैं, जो दुनिया को आपके जैसा ही दिखते हैं, या कम से कम आपकी राय स्वीकार करते हैं। और नए दोस्त बनाओ, जो लोग भी गैर-कट्टरवादी हैं!
    • यहां तक ​​कि गैर-कट्टरवादी मज़ेदार हैं। हम सिर्फ उन नियमों का पालन नहीं करते हैं जो हर किसी के ऊपर आता है!
    • गैर-सम्बन्ध का मतलब यह नहीं है कि किसी को केवल अस्वीकार कर नियम या आदर्शों को अस्वीकार करना चाहिए, न ही इसका मतलब है कि अपनी स्वयं की अवधारणाओं पर आग्रह करना चाहिए। इसका मतलब यह है कि आप अपने स्वयं के कारणों के लिए क्या करना चाहते हैं
    • बस निम्नलिखित को याद रखें: गैर-सम्बन्ध इसके बारे में नहीं है सिर्फ वैसा ही अनुरूप नहीं होने के कारण - या जनता में अलग दिखना चाहता है, लेकिन विशेष रूप से नहीं। मूल रहें और दी गई मार्गदर्शिका के लिए इस गाइड को न लें। इस तरह एक गाइड नहीं होना चाहिए, अन्यथा लोग इसे छड़ी करेंगे! अपने आप को रहो, और यही आपको करना है बहुत अनावश्यक चीजों को करने के लिए परेशान न करें, क्योंकि वे उस प्रवृत्ति या प्रवृत्ति से जुड़े मित्रों (जो सिर्फ ध्यान हासिल करना चाहते हैं) करने के लिए कहा था। क्योंकि करो आप चाहते हैं - लेकिन अगर आप वास्तव में नहीं चाहते हैं, तो यह शानदार है! विस्फोट!
    • लोगों को बताएं कि आपको क्या करना है, यहां तक ​​कि यह सूची भी नहीं। यदि आप यहां कुछ भी से असहमत हैं, तो ऐसा मत करो। मुझे क्यों चाहिए?
    • गैर-सम्बन्ध फैशन की तुलना में बहुत अधिक हो सकता है दरअसल, क्रिया शब्द या कपड़ों से ज्यादा मूल्यवान हैं। देखें कि क्या आपके अपने तरीके से अलग होने का मतलब भी एक अंतर बनाना है।
    • सिर्फ इसलिए कि आप एक गैर-सिद्धांतवादी हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने ज़ेन दुनिया में रहकर नियमों का पालन नहीं करना पड़ेगा और दूसरों को क्या नहीं मानना ​​चाहिए। सिर्फ इसलिए कि आप अब एक `गैर-सिद्धांतवादी` हैं, सिर्फ मूर्खता न करें गैर-सम्बन्ध स्वयं के बारे में है, और जेल नहीं जा रहा है शायद आपको लगता है कि दुनिया के कुछ हिस्से कम से कम हैं नियम या कम से कम उन्हें लगाया जा सकता है, जहां आप कम उत्पीड़न के साथ स्वयं बन सकते हैं: अस्थायी स्वायत्त क्षेत्र (टीएएजेड) के रूप में जाना जाने वाला एक घटना, जो गैर-अनुरूपतावादी लेखक हकीन बे द्वारा वर्णित है
    • याद रखें कि बदलाव एक अच्छी बात है, लेकिन अगर आप कूदना चाहते हैं, तो यह अच्छा होगा क्योंकि यह सही नहीं लगता है।
    • एक दिन बाद की तुलना में एक जन्मदिन की शुभकामनाएं जनता.
    • हार्पा मार्क्स द्वारा बनाए गए इन दो नियमों को याद रखें:
      • "अगर चीजें बहुत सुस्त हो जाती हैं और आपको लगता है कि पूरी दुनिया तुम्हारे खिलाफ है, तो पौधे के केला जाओ। अगर आप उस से कुछ पागलपन के बारे में सोच सकते हैं, तो करो।"
      • "दूसरों के बारे में चिंता मत करो। दुनिया में एकमात्र व्यक्ति जो आप की देखभाल के लिए काफी महत्वपूर्ण है।"
    • जेरी स्पिनेली की एस्ट्रेला किताब पढ़ना गैर-सम्बन्ध का एक अच्छा उदाहरण होगा। वह गैर-सम्बन्ध के पेशेवरों और विपक्ष के बारे में बात करता है
    • विडंबना के साथ मज़े करो

    चेतावनी

    • आपके मित्र आपको और अधिक पसंद नहीं कर सकते हैं लेकिन अगर वे आपके असली दोस्त हैं, कुछ समय बाद वे देखेंगे (परिवर्तनों की परवाह किए बिना) कि आप अभी भी हैं आप, और हो सकता है कि दोस्ती भी मजबूत हो। या हो सकता है कि आप खुद को बहुत अधिक बौद्धिक और आध्यात्मिक रूप से दूर कर रहे हैं, क्योंकि आप उन्हें कंपनी बनाए रखने के लिए। कुछ समय बाद, शायद, आप दोस्ती को फिर से जगाना सकते हैं। किसी भी तरह से, आप अपने आयु वर्ग के दोस्त बना सकते हैं - अपनी वर्तमान दोस्ती आपको रोक नहीं सकते।
    • गैर-संधारित्र होने के नाते इसका स्वचालित रूप से मतलब नहीं होता कि आप ऐसी गतिविधियां करने में सक्षम नहीं होंगे जो लोकप्रिय हैं। आप उन्हें तब तक कर सकते हैं जब तक आप उन्हें अपने खुद के मनोरंजन के लिए नहीं कर रहे हैं और जो गतिविधि आपको लाती है, न केवल इसके लिए दिखाई या के लिए फिट करने के लिए.
    • सभी ईमानदारी में, चाहे जो भी नियम आप पालन करते हैं या नहीं करते हैं, गैर-अनुपालन अपने नियमों का पालन करने के बारे में है। बस सुनिश्चित करें कि आप अपने लिए सोचते हैं, जो सही लगता है, और हमेशा दूसरों का सम्मान करने के लिए कभी भी न भूलें, भले ही आपको लगता है कि यह गलत है।
    • कभी-कभी जो कुछ आपके व्यक्तिगत पथ को उजागर करता है वह कुछ ऐसा होता है जो दूसरों के कहने या क्या करते हैं।
    • एक गैर-सिद्धांतवादी होने के नाते भी अपनी निजी सीमाओं को जानना और यह अपने खुद के पथ पर चलने के दौरान उपयोग किए जाने वाले सबसे बड़े नेविगेशन टूल में से एक है। एक गैर-सिद्धांतवादी के रूप में, आपको इस उपकरण को अच्छी तरह से उपयोग करने के लिए आंतरिक रूप से पर्याप्त स्मार्ट और पारदर्शी होना होगा। आपको हर चीज को स्वीकार करना नहीं है जो हर कोई करता है या कहता है, क्योंकि यह पारस्परिकता (एक जीवित मृत्यु) को जन्म देगी!
    • एक गैर-सिद्धांतवादी होने के नाते लोगों को कठोर या कठोर होने का औचित्य नहीं है
    • लोग आपको एक कॉनफॉमिस्ट (हर नए फैशन बदलते हुए) किसी भी तरह से कॉल करना शुरू कर सकते हैं या फिर पहेली. यदि आप वास्तव में दूसरों के बारे में सोचते हैं कि आप क्या सोचते हैं, तो आप इन लोगों की परवाह नहीं करेंगे।
    • जो लोग कोंफॉर्मिस्ट होने का चुनाव करते हैं वे अपराधी नहीं होते हैं वे सिर्फ एक तरह के सामाजिक दबाव में दे रहे हैं और प्रतिक्रिया दे रहे हैं।
    • एक गैर-सिद्धांतवादी होने के नाते मूल रूप से इस बात का पालन नहीं करने के बारे में है, जो हर किसी के लिए बस करता है फिट करने के लिए. और फिटिंग में खुद को होने के साथ कुछ नहीं करना है बल्कि, इसके साथ क्या करना होगा कि क्या आप उन सभी समूहों के बीच में स्वयं को ढूंढते हैं जो आप का हिस्सा बनने की कोशिश करते हैं, कह रहे हैं कि क्या स्वीकार्य है और क्या नहीं है। गैर-सम्बन्ध आपसे, जो आपके लिए सबसे अच्छा है, दूसरों को क्या सोचते हैं, और अपने खुद के पथ पर चलने से संबंधित है।
    • क्रियाकलाप जिनके कारण गिरफ्तारी या गंभीर चोट लग सकती है (सार्वजनिक कदाचार, चोरी, नशीली दवाओं के प्रयोग, फायरिंग) केवल उच्च अनुभवी मैवरिक्स के लिए हैं इन चीज़ों को करना शुरू न करें- बेहतर अभी तक, उन्हें बिल्कुल भी मत करो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com