IhsAdke.com

दर्द के बिना अपने कान को कैसे बढ़ाना

बहुत से लोगों को बढ़े हुए कान लोजे की तरह दिखना पड़ता है, लेकिन प्रक्रिया दर्द का कारण बन सकती है। कानों को बढ़ाते समय दर्द और असुविधा से बचने के लिए कोई गारंटीकृत विधि नहीं होती है, लेकिन इस अवधि में समस्या को कम करने के लिए आप कुछ निश्चित कदम उठा सकते हैं।

चरणों

भाग 1
एक विधि का चयन

चित्र शीर्षक से आपका कान दर्द नि: शुल्क चरण 1
1
कान को हल्के से खींचने पर विचार करें कानों को चौड़ा करने की विधि के बारे में कोई भी निर्णय लेने से पहले, सोचें कि आप उन्हें कितना बड़ा करना चाहते हैं यदि आप केवल एक आकार बदलते हैं, तो अधिक दर्द रहित विकल्प उन्हें हल्के ढंग से खींचने के लिए होगा, जब तक वे नए गहने को समायोजित करने के लिए पर्याप्त नहीं खींचते। अगर आप उन्हें विस्तारित करना चाहते हैं, तो अन्य विकल्पों का पता लगाएं।
  • चित्र शीर्षक से आपका कान दर्द नि: शुल्क चरण 2
    2
    विस्तारकों का उपयोग करने पर विचार करें कानों को चौड़ा करने का सबसे आम तरीका विस्तार है अगर सही ढंग से किया, तो यह भी दर्द रहित है
    • विस्तारक छड़ के सेट हैं जो कुछ चरणों में व्यास में वृद्धि करते हैं। कानों को बड़ा करने के लिए, आप एक सेट खरीद लेंगे और प्रत्येक जोड़ी का उपयोग लगभग एक महीने तक करेंगे। सेट पूरा करते समय, आपके कान इच्छित चौड़ाई का होगा
    • कुछ लोगों ने विस्तार में उपयोग किए जाने वाले विस्तारकों में पेसिन्होस लगाया, जो वृद्धि की प्रक्रिया में तेजी लाने में मदद कर सकता है, बल्कि दर्द या संवेदनशीलता भी पैदा कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक से आपका कान दर्द नि: शुल्क चरण 3
    3
    धीरे-धीरे समायोजन करने के लिए टेप का उपयोग करने का प्रयास करें यदि आप धीरे धीरे अपने कानों को बढ़ाना चाहते हैं, टेप का उपयोग करने पर विचार करें। यह आपको धीरे-धीरे चौड़ा करने देता है, जिससे दर्द कम हो सकता है, लेकिन विस्तारकों के मुकाबले छोटे वेतन वृद्धि में।
    • एक गैर चिपकने वाली टेप का उपयोग करें और इसे गहनों के भागों के चारों ओर लपेटें जो कान में जाते हैं जब तक आप वांछित व्यास तक नहीं पहुंच जाते, तब तक एक या दो परतों के साथ बढ़ो।
    • संक्रमण को रोकने के लिए टेप का उपयोग करने के बाद अपने कान धो लें
  • स्टेच करें आपकी कान दर्द नि: शुल्क चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    प्लग और सिलिकॉन एक्सटेंशन डोरियों से बचें जब तक आपके कानों को पूरी तरह से बढ़ाया और पुनर्प्राप्त नहीं किया जाता तब तक आपको सिलिकॉन गहने नहीं पहनना चाहिए। यदि इस प्रक्रिया के दौरान इस्तेमाल किया जाता है, तो ऐसी सामग्री कान के अस्तर को आंसू सकती है और संक्रमण का कारण बन सकता है। प्लग कभी-कभी व्यापक होते हैं जिससे दर्द का कारण बन सकता है और शायद आपके कानों को भी स्थायी नुकसान हो सकता है।
  • भाग 2
    दर्द को रोकने के लिए उपाय

    स्टेच करें आपकी कान दर्द नि: शुल्क चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    1
    बहुत तेजी से विस्तार न करें प्रक्रिया के माध्यम से बहुत तेज चलना दर्द का सबसे बड़ा कारण है। जो भी विधि आप चुनते हैं, उसके इंतजार कीजिए जब तक कि आप उन्हें आगे बढ़ने से पहले अपने कानों को ठीक नहीं कर लेते।
    • विस्तारकर्ताओं या आकारों के बीच इंतजार करने का समय भिन्न होता है लोग अलग-अलग गति से ठीक हो जाते हैं, और यह भी निर्भर करता है कि आप कितना लंबा हो। हालांकि, यह सिफारिश की जाती है कि आप आगे बढ़ने से पहले एक चौथाई के आदी होने के लिए कम से कम एक महीने अपना कान दें।
    • कड़ाही करते समय एक आकार को कभी भी न छोड़ें अगर आपको ज्यादा दर्द नहीं लगता है, तो आप जल्दी में हो सकते हैं और प्रक्रिया को गति देने के उपायों को छोड़ सकते हैं, जिससे आपके कानों को स्थायी क्षति पहुंचने की संभावना बढ़ जाती है। यहां तक ​​कि अगर आपको भरोसा लगता है, तो लंघन आकार एक बुरा विचार है।
  • स्टेच करें आपकी कान दर्द नि: शुल्क चरण 6 नामक चित्र
    2



    अगर आपको दर्द महसूस हो तो रोकें इस प्रक्रिया में दर्द एक संकेत है कि कुछ गलत है। यदि आपको एक नया विस्तारक डालने या टेप की एक और परत जोड़ने पर तीव्र दर्द, प्रतिरोध या खून बह रहा है, तो रोकें आपका कान अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हुआ है, और आकार में वृद्धि से नुकसान हो सकता है। वर्तमान रहो और एक सप्ताह पहले इसे आगे बढ़ाने का प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक से आपका कान दर्द नि: शुल्क चरण 7
    3
    यदि आवश्यक हो, तो अलग गति पर कान को बढ़ाएं। यद्यपि यह अजीब लग सकता है और यह अजीब महसूस कर सकता है, आपके कान अलग गति पर ठीक हो सकते हैं अगर कोई अधिक समय ले रहा है, तो कोई वैधानिक कारण नहीं है जिससे आप उन्हें विभिन्न दरों पर विस्तारित करने से रोका जा सके। वास्तव में, अगर एक कान दूसरे की तुलना में अधिक संवेदनशील होता है, तो नुकसान से बचने के लिए प्रक्रिया को धीमा करना सबसे अच्छा होगा।
  • भाग 3
    प्रक्रिया के बाद दर्द को रोकना

    चित्र शीर्षक से आपका कान दर्द नि: शुल्क चरण 8
    1
    तेल के साथ कान नियमित रूप से मालिश करें एक बार जब वे वांछित व्यास तक पहुंच जाते हैं, तो यह झुकाव और कोमलता का थोड़ा सा लगता है। आप इस क्षेत्र को नियमित रूप से मालिश करके दर्द कम करने में सहायता कर सकते हैं। संक्रमण रोकने के लिए मालिश करने से पहले प्रारंभिक वृद्धि के कुछ दिन बाद रुको। अपनी पसंद के मसालेदार तेल की एक छोटी मात्रा का प्रयोग करें, जिसे आप ऑनलाइन या स्थानीय सौंदर्य उत्पादों के स्टोर में खरीद सकते हैं, और कान पर हल्के रगड़ सकते हैं। इस प्रक्रिया को बार-बार दोहराएं और दिन में कुछ समय तक असुविधा से गुजरती है। यह रवैया रक्त प्रवाह को बढ़ाने में मदद करता है, जो वसूली को प्रोत्साहित कर सकता है
  • चित्र शीर्षक से आपका कान दर्द नि: शुल्क चरण 9
    2
    खारा समाधान लागू करें यह ज्यादातर फार्मेसियों में खरीदा जा सकता है और प्रक्रिया के बाद कानों को शांत करने में मदद कर सकता है। ऐसे स्प्रे या फोम को सावधानी से और दिन में केवल एक या दो बार प्रयोग करें। यदि आपको कोई दुष्प्रभाव दिखाई देता है, जैसे कि बढ़ी हुई संवेदनशीलता, उनका उपयोग करना बंद करें
    • आप 1/8 चम्मच नमक को गर्म पानी के कप में जोड़कर अपना खारा समाधान कर सकते हैं।
  • स्टेपच आपकी कान दर्द नि: शुल्क चरण 10 नामक चित्र
    3
    यदि आपको खून बह रहा हो या बहुत दर्द महसूस हो, तो तुरंत आकार घटाएं यदि आप आकार में वृद्धि के बाद दर्द महसूस करते हैं या खून बह रहा है, तो पिछला एक ही समय में वापस जाएं। कानों में दर्द या खून बह रहा ये संकेत हैं कि कुछ गलत है। वे अकेले नहीं जायेंगे, जैसे संवेदनशीलता या झुनझुने के मामले में आपको एक विस्तारक उपाय कम करना चाहिए या कम टेप का उपयोग करना चाहिए। यदि समस्याएं बनी रहती हैं, तो चिकित्सा सलाह लीजिए
  • स्टेपच आपकी कान दर्द मुक्त चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    4
    विस्तार के कुछ सप्ताह बाद गहनों का पुन: उपयोग करें वांछित व्यास के कानों को विस्तारित करने के बाद, कुछ सप्ताह प्रतीक्षा करें। यदि आपके पास संवेदनशीलता या खून बह रहा जैसी कोई समस्या नहीं है, तो आप गहने का पुन: उपयोग कर सकते हैं। पहले कुछ हफ्तों के दौरान, सिलिकॉन या कार्बनिक पदार्थों से बना रिमर्स पर चिपकाएं। यदि आपको ऐसी सामग्रियों के साथ कोई समस्या नहीं है, तो आप प्लग-प्रकार मॉडल के लिए आगे बढ़ सकते हैं
  • चेतावनी

    • चौड़ा होने के बाद, अकेले अपने कानों को छोड़ दें उसे छूएं या अपने दोस्तों को ऐसा न करें, और अगर उसे छूने की ज़रूरत है, तो देखें कि उसके हाथ साफ हैं या नहीं। एक नई चमक एक कट की तरह है, और संक्रमण के लिए अतिसंवेदनशील है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com