IhsAdke.com

एक दिन में 900 ग्राम कैसे खोएंगे

एक दिन में 900 ग्राम खोने की कोशिश में शरीर के वजन को कम करने के लक्ष्य में एक बहुत ही कट्टरपंथी और खतरनाक कार्य है। ज्यादातर मामलों में, यह प्रति सप्ताह 900 ग्राम को जलाने के लिए सिफारिश की है, इसलिए चरम उपाय यह एक दिन में एक प्रक्रिया है जो गंभीरता से लिया जाना चाहिए होने के लिए, ले जाया जा रहा है। ऐसे अवसर होते हैं, जहां उदाहरण के लिए मुक्केबाजों और एमएमए सेनानियों के मामलों में वजन कम करने के लिए बड़े पैमाने पर नुकसान होता है। हालांकि, यह हमेशा एक विशेष तकनीशियन और फिजियोलॉजिस्ट से परामर्श करने के लिए अनिवार्य है। एक ही दिन में 900 ग्राम खोने से, सबसे बड़ी राशि शरीर से पानी खींचती रहती है, जो जल्दी से लौटती है

चरणों

विधि 1
वजन कम करने के लिए प्रत्यारोपण

लूज़ 2 एलबीएस इन वन डे चरण 1 नामक चित्र
1
सॉना पर जाएं तरल द्रव्यमान को आसानी से खोने के लिए सबसे सरल तरीकों में से एक पसीना आ रहा है वजन कम करने से पहले कुछ ग्राम खोने के लिए आमतौर पर मुक्केबाजों और अन्य सेनानियों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली एक अल्पकालिक तकनीक है। यह स्पष्ट है कि कई तरह से पसीना संभव है, लेकिन सबसे अच्छा, बराबर समय और परिणाम, एक सॉना में रह रहा है। इसमें, व्यक्ति जल्दी से पसीना और तरल पदार्थों के माध्यम से कुछ ग्राम खो देंगे।
  • जैसे सौना मजबूत होते हैं, उन्हें कम समय (15 से 30 मिनट) तक रहने दें।
  • प्रत्येक अंतराल के बाद, यह जानने के लिए वजन की जांच करें कि यह पहले से खो गया है।
  • सौना में भारी पसीना और निर्जलित होने से, शरीर को पानी बनाए रखना शुरू हो सकता है यह हाथ में एक बोतल है और बड़े पैमाने पर खो दिया है पर नजर रखने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • एक गर्म स्नान एक सौना के रूप में ही काम करता है
  • लूज़ 2 एलबीएस इन वन डे चरण 2 नामक चित्र
    2
    शारीरिक गतिविधियों करो वजन कम करने का एक आसान तरीका व्यायाम करना है चल रहा है, साइकिल चलाना या किसी अन्य प्रकार की कठोर शारीरिक गतिविधि से शरीर को भारी मात्रा में पनपने का कारण बनता है, जिसके कारण तरल पदार्थ में अस्थायी वजन कम होता है। कुछ एथलीट भी अधिक पसीना करने के लिए वर्दी के अधिक परतों के साथ ट्रेन करते हैं - हालांकि, यह तकनीक खतरनाक है और शरीर की अधिकता को प्रभावित कर सकती है, एक घातक स्थिति।
    • गर्म योग - जिसे बिक्रम योग के रूप में भी जाना जाता है - एक गर्म वातावरण में व्यायाम का एक प्रकार है, जिससे चिकित्सकों को सामान्य से अधिक पसीना पड़ता है।
    • गर्मी और आर्द्रता शरीर में ऊष्मायन और निर्जलीकरण से पैदा होने वाली समस्याओं की संभावना को बढ़ाती है। ऐसी गतिविधियों को करने से पहले डॉक्टर से परामर्श करना आवश्यक है।
  • लूज़ 2 एलबीएस इन वन डे चरण 3 नामक चित्र
    3
    एक सॉना सूट का प्रयास करें शरीर पर पसीने को मजबूर करने का एक अन्य तरीका "सॉना सूट" का उपयोग करना है, जो एमएमए सेनानियों के बीच बहुत लोकप्रिय है वे सामान्य रूप से शरीर को सामान्य कपड़ों में सामान्य से ज्यादा सामान्य बनाते हैं। पसीने की सभी तकनीकों की तरह, शुद्ध वजन के कुछ ग्रामों को जल्दी से खोना संभव है - हालांकि, कुछ खाने या पीने पर उन्हें जल्दी से पुनः प्राप्त किया जाएगा
  • एक दिन में चरण 2 खोने के नाम पर चित्र
    4
    जोखिम और लागतों को जानें निर्जलीकरण के खतरों को ध्यान में इन सभी पसीना तकनीक ले रहा है overheating और इलेक्ट्रोलाइट की कमी बहुत असली हैं। उनमें से किसी का उपयोग करने से पहले एक स्वास्थ्य सेवा पेशेवर से बात करना महत्वपूर्ण है। यदि एमएमए या मुक्केबाजी मैच से पहले वजन कम करने के लिए बड़े पैमाने पर नुकसान होता है, तो यह जानना जरूरी है कि अचानक वजन घटाने के कारण तर्क क्षमता में कमी हो सकती है, ताकत कम हो सकती है, और आपको अचानक मूड स्विंग के लिए अधिक संवेदनाशक बना सकता है ।
  • विधि 2
    स्टार्च, सोडियम और पानी की खपत बदलने




    लूज़ 2 एलबीएस इन वन डे चरण 5 नामक चित्र
    1
    पीने के पानी को जारी रखें बनाए रखने के लिए शुद्ध वजन की मात्रा को कम करने के लिए, बहुत सारे पानी को निगलना जारी रखना आवश्यक है। लगातार पानी की खपत रखकर, शरीर अतिरिक्त नमक कि पैदा कर रहा था तरल प्रतिधारण पानी के आठ गिलास लेने के एक दिन शरीर के लिए "सीख" कि यह आवश्यक लवण ले जाने के लिए के रूप में ज्यादा पानी बनाए रखने के लिए नहीं है का कारण बनता है बाहर फ्लश करने के लिए सक्षम हो जाएगा।
    • बहुत सारे पानी पीने से चयापचय दर भी बढ़ जाती है, जिससे आपको लंबे समय तक वसा जलाने में मदद मिलती है।
    • एक ऐसी स्थिति है जो घातक है और हो सकती है: अत्यधिक पानी के सेवन से नशा। समस्या तब होती है जब किसी व्यक्ति ने गर्मी से संबंधित बीमारी से पीड़ित होने के बाद पानी को मजबूती से या अधिक-हाइड्रेट्स पीता है
    • तरल पदार्थ पियो तो आप शायद ही कभी प्यास महसूस करते हैं और मूत्र हल्का पीला या स्पष्ट है।
    • जो लोग कुछ ग्रामों को जल्दी से खोने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें कुछ मामलों में एक दिन के लिए तरल पदार्थ सेवन करना होगा। इस तरह, आप कुछ तरल द्रव्यमान को खो सकते हैं, लेकिन यह एक अस्वास्थ्यकर तकनीक है
  • लूज़ 2 एलबीएस इन वन डे चरण 6 नामक चित्र
    2
    नमक का सेवन हटा दें मानव शरीर में नमक की मात्रा पानी को बनाए रखने के स्तर को प्रभावित करती है और इसके परिणामस्वरूप, हमारे पास अधिक पानी कितना है शरीर को 2000 से 2500 मिलीग्राम सोडियम प्रति दिन की आवश्यकता होती है - इस राशि से अधिक मात्रा में लेने से शरीर को पानी में रखा जाएगा। प्रति दिन 500 से 1500 मिलीग्राम तक नमक का सेवन सीमित करके, लगभग दो चम्मच के बराबर, कम पानी बनाए रखना संभव हो सकता है
    • लवण को मसाला के साथ भोजन के मौसम में बदल दिया जा सकता है, जैसे कि काली मिर्च और अदरक।
  • लूज़ 2 एलबीएस इन वन डे चरण 7 नामक चित्र
    3
    कम स्टार्च के साथ कार्बोहाइड्रेट का उपभोग करें कार्बोहाइड्रेट और स्टार्चयुक्त खाद्य पदार्थों की मात्रा कम करना एक प्रसिद्ध विकल्प है और कई आहारों का हिस्सा है। स्वस्थ पूरे अनाज कार्ड्स, साथ ही सब्जियों और फाइबर में समृद्ध फल खाने से व्यक्ति को वजन और आहार के बीच एक स्वस्थ संतुलन बनाए रखने में मदद मिलेगी। सीमित करें अनाज और परिष्कृत शर्करा की अपने सेवन अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए उपयोगी है, लेकिन भूल नहीं है कि कार्बोहाइड्रेट भी स्वस्थ और संतुलित आहार के लिए महत्वपूर्ण हैं।
    • स्टार्च के साथ कार्बोहाइड्रेट द्रव प्रतिधारण, तरल पदार्थ बढ़ने और सूजन में वृद्धि करने के लिए नेतृत्व।
  • लूज़ 2 एलबीएस इन वन डे चरण 8 नामक चित्र
    4
    एक स्वस्थ और अधिक स्थायी तरीके को ध्यान में रखें वजन कम करें. आप कैलोरी जला करने के लिए, यहां तक ​​कि एक संघर्ष के एक वजन के लिए कोशिश कर रहे हैं, तो यह तरीकों जहां बड़े पैमाने पर बहुत जल्दी खो दिया है, के बाद से "पैसे के लिए मूल्य" कुछ हद तक संतुलित हो सकता है से बचने के लिए महत्वपूर्ण है। तकनीकी मुक्केबाजी और एमएमए सेनानियों की सलाह देते हैं उन्हें वजन से पहले धीरे-धीरे अतिरिक्त वजन कम करने के लिए कि हमेशा आदर्श वजन से अधिक किलो 2.7 से 4.5 हो जाता है।
    • इस तरह के खेल में भी तेज वजन घटाना विवादास्पद है उन्हें ध्यान से बिना और विशेषज्ञों के मार्गदर्शन के बिना कभी नहीं किया जाना चाहिए।
    • एक समय में अत्यधिक वजन घटाने से एक के प्रदर्शन और स्वास्थ्य को खराब कर सकता है।
    • को वजन कम करें एक स्थायी और उचित तरीके से, बहुत से शारीरिक व्यायाम के साथ एक स्वस्थ आहार को संयोजित करें
  • चेतावनी

    • एक आहार से गुजरने से पहले हमेशा एक डॉक्टर से परामर्श करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com