IhsAdke.com

कैसे सुनहरे बालों को अपने गहरे भूरे बालों पेंट करने के लिए

सुनहरे बाल बाल एक मजेदार लेकिन कठोर परिवर्तन हो सकते हैं, खासकर काले बालों वाले किसी के लिए। तारों को चमकाने के लिए कई अलग-अलग विकल्प हैं, हालांकि उनमें से कुछ दूसरों की तुलना में अधिक नुकसान पहुंचाते हैं, वे सभी अपने घर पर स्वयं किया जा सकता है। संभवतः बालों को यथासंभव स्वस्थ रखने के लिए धीरे-धीरे बाल हल्का करना महत्वपूर्ण है। आप अपने दम पर प्रक्रिया को पूरा करने में असमर्थ महसूस करते हैं, जो कि कैसे अपने दृश्य अंधेरे खर्च केसरी को, अपने बालों को बर्बाद कर के बिना का एक बेहतर विचार होगा एक पेशेवर जाएँ।

चरणों

विधि 1
प्रक्रिया को समझना

डार्क ब्राउन चरण 1 से गोरा बाल जाओ शीर्षक से चित्र
1
नुकसान को कम करने के लिए विभिन्न उपचार करें यदि आप एक गहरे रंग से एक उज्ज्वल सुनहरे रंग में बदलना चाहते हैं, तो आपको कई बाल उपचार की आवश्यकता होगी। सिर्फ एक ही इलाज में संक्रमण को बहुत नुकसान हो सकता है और यह एक बहुत ही प्रभावी विकल्प नहीं है। उपचार के बीच तारों को ठीक करने के लिए समय देने के लिए कुछ सप्ताह रुको। अपने बालों को बहुत अधिक विघटित करने से वे गिर सकते हैं
  • डार्क ब्राउन चरण 2 से गोरा बाल प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    यह सामान्य है क्योंकि वहां एक निश्चित स्तर के बालों के झड़ने होते हैं। तारों को अलग करने से, एक ऑक्सीकरण प्रक्रिया शुरू होती है जो बालों से रंग निकाल देती है। यह वह है जो उन्हें एक सफेद या पीले रंग का रंग के साथ छोड़ देता है, क्योंकि केराटिन (प्रोटीन जो धागे बनाता है) स्वाभाविक रूप से पीले रंग में पीले होते हैं। तारों में सूखापन और भंगुरता के एक निश्चित स्तर की तैयारी करें, प्लस तथ्य यह है कि वे डबल ब्रेक और टिप्स के लिए अधिक प्रवण होंगे।
    • जैसा कि मलिनकिरण एक मजबूत प्रक्रिया है, जो बालों को नुकसान पहुंचा सकती है यदि यह गलत तरीके से किया जाता है, तो जब भी आप रंग में कठोर परिवर्तन चाहते हैं, तो किसी पेशेवर को जाना बेहतर होगा।
    • यदि आप अपने बालों को घुलना नहीं चाहते हैं, तो आप हमेशा उन्हें एक केशिका रंग से रंग कर सकते हैं इस प्रकार की टिंचर केवल धागे को साफ करता है, और बहुत ही गहरे बालों में, रंग पूरी तरह से हटाया नहीं जाएगा। उत्पाद अभी भी एक निश्चित स्तर को नुकसान पहुंचाता है, और एक मलिनकिरण से पहले एक ही केशिका देखभाल के लिए महत्वपूर्ण है।
  • डार्क ब्राउन चरण 3 से गोरा बाल जाओ
    3
    इस प्रक्रिया में एक नारंगी रहने के लिए तैयार करें। उज्ज्वल सुनहरे बालों तक पहुंचने में कुछ समय लग सकता है। इस दौरान, वे आम तौर पर नारंगी दिखेंगे मलिनकिरण में, ठंडा टन गर्म और निचले वाले लोगों की तुलना में अधिक आसानी से हटा दिए जाते हैं। इसलिए, जब बालों के रंग को हटाते हैं, तो गर्म टोन (लाल और नारंगी) ही रहती हैं, क्योंकि वे हटाने में ज्यादा मुश्किलें होती हैं।
    • इन गर्म टोन को संतुलित करने के लिए, आप सबसे शानदार गोरा प्राप्त करने के लिए बाल में एक टोनर का उपयोग कर सकते हैं। यह शेष रंग को बेअसर करता है और तारों के नारंगी या पीले रंग का रंग निकालता है। रंगीन पहिया में उचित टोनर ढूंढना या पेशेवर से मदद मांगना
  • गहरे भूरे रंग के चरण 4 से गोरा बाल जाओ शीर्षक से चित्र
    4
    अपने बालों की अच्छी देखभाल करें जब बाल को ढंकता है, तो आगे की क्षति से बचने के लिए उन्हें ध्यान में रखना हमेशा महत्वपूर्ण होता है। मलिनकिरण से पहले, एक गहरी कंडीशनर लागू करें, और फिर आवेदन को दोहराएं। इसके अलावा थर्मल उत्पादों का उपयोग करने से बचें जो आगे तारों को सूख सकते हैं और उन्हें टूटने के लिए अधिक प्रवण कर सकते हैं।
    • यदि यह वास्तव में एक मुद्दा है, एक सूखे या बेबीस का उपयोग करना आवश्यक है, तो एक उत्पाद का उपयोग करें जो अत्यधिक गर्मी से यार्न को बचाता है।
  • विधि 2
    ब्लैकर शेड को ब्लैककर के साथ लेना

    डार्क ब्राउन चरण 5 से गोरा बाल प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    तारों की पूर्व-शर्त मलिनकलन से पहले, उन्हें बचाने के लिए एक गहरी कंडीशनर लागू करें और उन्हें यथासंभव स्वस्थ रखें। ब्लीचिंग एजेंट आपके बालों को काफी सूखता है और इसलिए आपके शुरू होने से पहले उन्हें जितना संभव हो उतना मस्तिष्क बनाना महत्वपूर्ण है।
    • मलिनकिरण से कुछ दिन पहले अपने बालों को धो लें, लेकिन प्रक्रिया के बाद अगले धोने में देरी करने की कोशिश करें। हौसले से धोया यार्न की चपेट में खोपड़ी को परेशान कर सकता है इस तरह, ऐसा करना सबसे अच्छा होता है जब आपके सिर को बचाने के लिए प्राकृतिक तेल की एक परत होती है
    • आप कंडीशनर के विकल्प के रूप में जैतून का तेल या नारियल तेल के कुछ चम्मच का उपयोग कर सकते हैं। ये उत्पाद बालों को मॉइवरेट करने में सक्षम हैं, जिससे यह जलयोजन की आवश्यकता होती है।
  • गहरे भूरे रंग के चरण 6 से गोरा बाल प्राप्त करें
    2
    सामग्रियों को इकट्ठा करो और जगह तैयार करें। धुंधला कपड़े से बचने के लिए एक शर्ट या पुराने तौलिया का उपयोग करें और सामग्री और उपकरणों की जरूरत जोड़ें: ब्लीच मिश्रण के लिए एक छोटे बाल्टी एक रंगाई ब्रश और रबर के दस्ताने।
  • गहरे भूरे रंग के चरण 7 से गोरा बाल प्राप्त करें
    3
    क्रीम डेवलपर के साथ ब्लीच मिलाएं आपके शहर में एक दवा की दुकान या सौंदर्य प्रसाधन की दुकान से बाल ब्लीच खरीदना संभव है। आपको डेवलपर क्रीम भी खरीदना होगा, जिससे बालों के रंग को और अधिक तेज़ी से हटाने में मदद मिलेगी। 30 वॉल्यूम डेवलपर क्रीम का उपयोग करें और इसे समान भागों ब्लीच के साथ मिलाएं। यदि आपके तार पतले और भंगुर होते हैं, तो आप हल्का ग्रेड वाले उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं।
    • उच्च मात्रा डेवलपर क्रीम अधिक बाल रंग स्तरों को हटा देता है। मामूली संख्या, इस मामले में, कम रंग के स्तर को हटाने का संकेत मिलता है, उपयोग के बाद गहरे रंग के तारों को छोड़कर। यदि आप इसे आसान और धीमी गति से विकृत करना चाहते हैं, तो कम मात्रा डेवलपर क्रीम का उपयोग करना सबसे अच्छा है। सौंदर्य सैलून आमतौर पर 20 मात्रा के उत्पादों का उपयोग करते हैं।
    • डेवलपर ब्लीच और क्रीम मिश्रण यह है कि लाउंज अक्सर धागे को ढंकने के लिए उपयोग करते हैं। आप दोनों पदार्थों के साथ एक मिक्सिंग किट भी खरीद सकते हैं, लेकिन आप इसे अपने बालों की जरूरतों को अनुकूलित नहीं कर पाएंगे। लागत मोटे तौर पर समान होगी और आप तारों की सुरक्षा के साथ अधिक भाग्य प्राप्त करेंगे।
  • गहरे भूरे रंग के चरण 8 से गोरा बाल प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक बाती पर परीक्षण करें कुछ लोगों को कुछ बाल उत्पादों के लिए एलर्जी की प्रतिक्रिया है, इसलिए यह एक भाग में परीक्षण करना महत्वपूर्ण है ताकि ब्लीच आपकी त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचा सके। मिश्रण 30 से 45 मिनट के लिए कार्य करें और बालों को कुल्ला दें।
    • यदि ब्लीच पर कोई प्रतिक्रिया नहीं है, तो आप बाकी थ्रेड्स के साथ जारी रख सकते हैं।
  • गहरे भूरे रंग के चरण 9 से गोरा बाल प्राप्त करें
    5
    चार वर्गों में बालों को विभाजित करें अधिकतम रेंज और मलिनकिरण के लिए, चार अनुभाग बनाएं। आधा, सिर के आधे हिस्से में बाल, और पीठ में क्षैतिज रूप से विभाजित करें। फिर सामने की ओर चेहरे की ओर और अन्य तारों से दूर खींचें। तब आप उन्हें पिन से बाहर निकालने के लिए पिन कर सकते हैं
  • गहरे भूरे रंग के चरण 10 से गोरा बाल प्राप्त करें
    6
    तारों पर समान रूप से मिश्रण को लागू करें रियर वर्गों में शुरू, कि नहीं द्वारा ब्लीच के साथ ही शीर्ष अवशोषित, वांछित प्रभाव के लिए कार्रवाई की एक लंबे समय की जरूरत है। एक सेंटीमीटर चौड़ा के बारे में बालों का एक टुकड़ा लें और बाकी से अलग करें इसके बाद, डाई ब्रश का उपयोग मलिनकिरण मिश्रण को लागू करने के लिए, जड़ें पिछले छोड़ दें, क्योंकि वे आमतौर पर इस प्रक्रिया से दूसरे भागों की तुलना में तेजी से जाते हैं। तारों को हमेशा समरूप रूप से संतृप्त किया जाना चाहिए।
    • ब्लीच शरीर के एक हिस्से पर या खोपड़ी पर न जाने के लिए ख्याल रखना, जो त्वचा को परेशान कर सकती है और जलन पैदा कर सकती है। जब जड़ों को ढंकता है, तो आपको सिर से बालों को उबाड़ना चाहिए ताकि सिर पर ब्लीच नहीं हो सके।



  • गहरे भूरे रंग के चरण 11 से गोरा बाल प्राप्त करें
    7
    पन्नी में बाल लपेटें विभिन्न वर्गों में ब्लीच लगाने के बाद, एल्यूमीनियम पन्नी का 15 सेमी चौड़ा टुकड़ा ले लो और उस पर कुछ विच्छेदित विक्स डाल दें। तब इसे गुना करें ताकि वे उजागर नहीं हो सकें।
    • आप एल्यूमीनियम पन्नी की तकनीक का उपयोग करने की जरूरत नहीं है, लेकिन यह तारों जो लोग पहले से फीका पड़ा हुआ है, या यहां तक ​​कि अगर आप रोशनी कर रहे हैं और विरंजन अन्य किस्में स्पर्श रोकना चाहते से दूर करने के लिए उपयोगी हो सकता है।
    • यदि एल्यूमीनियम पन्नी विधि बहुत थकाऊ लगता है, तो प्लास्टिक की टोपी पहनने का प्रयास करें यह तकनीक खोपड़ी के लिए बहुत कम हानिकारक है क्योंकि एल्यूमीनियम पन्नी भारी हो सकती है, और इससे यह भी पता चलता है कि परिणाम समय पर कैसे हो रहा है, यह भी आसान बनाता है।
  • गहरे भूरे रंग के चरण 12 से सुनहरे बाल प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    30 से 45 मिनट के लिए बाल आराम करें जब आप ब्लीच के साथ तारों को कवर करते हैं, तो इसे लगभग 30 मिनट तक काम करने की अनुमति दें। बालों का अवशोषण कितना अच्छा होगा, इसके आधार पर आपको अधिक या कम समय की आवश्यकता हो सकती है। फिर उन्हें पानी से कुल्ला और एक बैंगनी शैम्पू लागू। इसे 15 मिनट के लिए कार्य करें और इसे कुल्ला दें।
    • अत्यधिक बाल क्षति से बचने के लिए, हर 10 मिनट में एक परीक्षण करें। बस कुछ अलग वर्गों में धीरे-धीरे बालों के कुछ किनारों को खींचें। तार बाहर के किसी भी काफी मात्रा में और एक चिपचिपा बनावट है (प्रतिक्रिया संभवतः की वजह से एक रासायनिक काटने), कुल्ला और एक ही समय में विरंजन, एक धोने शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग कर के बाद हटा दें। उस मामले में, आपको एक रंगीन से व्यावसायिक सहायता प्राप्त करना होगा। घर पर डाई बनाने पर विचार करने से पहले एक अच्छा शोध करें
    • जैसा कि भूरे रंग के बाल स्वाभाविक रूप से गर्म स्वर हैं, वे मलिनकिरण के बाद एक तन का रंग बनाए रखने की संभावना है। बैंगनी शैम्पू इस रंग को हटाने में मदद करता है। यदि आप टोनर को लागू करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको बैंगनी शैम्पू का उपयोग करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन ध्यान रखें कि यह बालों के अजीब रंग को दूर करने में मदद करता है। आप इस शैम्पू को अपने शहर में एक दवा की दुकान या सौंदर्य प्रसाधन की दुकान के बाल अनुभाग में पा सकते हैं। जॉन फ्रीडा और क्लेयरोल प्रोफेशनल ब्रांड कुछ अच्छे लोकप्रिय विकल्प हैं I
    • आप एल्यूमीनियम पन्नी का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, एक शॉवर टोपी या कुछ है कि हवा के लिए तारों की जोखिम से बचाता है के साथ अपने सिर को कवर - यह महत्वपूर्ण है उन्हें ब्लीच के साथ सूखी नहीं।
  • गहरे भूरे रंग के चरण 13 से गोरा बाल प्राप्त करें
    9
    अपने बालों को टोनर लागू करें यदि आप तारों के रंग से संतुष्ट हैं, तो कंडीशनिंग के लिए आगे बढ़ें। हालांकि, अगर आप और भी तन प्राप्त करना चाहते हैं, तो एक टोनर लागू करें। उन्हें सूखी और एक विस्तृत दांतेदार कंघी के साथ उन्हें कंघी। फिर 20 वॉल्यूम डेवलपर क्रीम के साथ टोनर मिश्रण करें और बालों के समान रूप से मिश्रण को लागू करें। उन्हें फिर से कवर करें और इसे 20 से 30 मिनट के लिए कार्य करें।
    • सही टोनलाइज़र खोजने के लिए, रंग का पहिया देखें इसमें, अपने बालों के टोन के लिए सबसे उपयुक्त रंग ढूंढें और रंग पहिया के विपरीत दिशा में टोनर खरीदें।
    • डेवलपर क्रीम के साथ मिश्रित टोनर की मात्रा खरीदी गई प्रकार पर निर्भर करेगी। मिश्रण से पहले विशिष्ट उत्पाद निर्देश पढ़ें
    • टोनर लगाने से पहले बाल कंडीशनिंग से बचें, या तारों को चिपकाने के लिए यह कठिन होगा।
    • यदि आप किसी अन्य समय में बाल विकार करने की योजना बनाते हैं, तो पिछले ब्लीच आवेदन तक टोनर को लागू करने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • डार्क ब्राउन चरण 14 से गोरा बाल जाओ
    10
    टोनर कुल्ला और एक कंडीशनर लागू करें एक बार टोनर ने सेट किया है, इसे पानी से कुल्ला और एक गहरी कंडीशनिंग उत्पाद लागू करें। यह कदम कई बार दोहराया गया है, लेकिन केशिका स्वास्थ्य की रक्षा के लिए आवश्यक है आप भी आवेदन कर सकते हैं मास्क आगे तारों को मॉइस्चराइज करने के लिए वातानुकूलित
  • गहरे भूरे रंग के चरण 15 से गोरा बाल जाओ शीर्षक से चित्र
    11
    दो हफ्ते बाद इस प्रक्रिया को दोहराएं। यदि आप ब्लीच के साथ स्पष्ट रंग प्राप्त करना चाहते हैं, तो पूरी प्रक्रिया को दूसरी बार दोहराएं- और एक तिहाई। प्रत्येक मलिनकिरण के बीच कम से कम दो सप्ताह रुको, ताकि बालों को ठीक होने का समय हो। इसके बाद, डिलोलांटेंट को उसी तरीके से लागू करें और तारों को प्रत्येक उपचार के बीच उन्हें मॉइवरेट करने के लिए लागू करें, उन्हें स्वस्थ रखें।
  • विधि 3
    सूरज सक्रिय सामग्री का उपयोग करना

    गहरे भूरे रंग के चरण 16 से गोरा बाल प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    सामग्री इकट्ठा तारों को स्वाभाविक रूप से अलग करने के लिए, जिससे सुनहरे रंग के स्वरों को सक्रिय करने के लिए सूर्य को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है, आपको कैमोमाइल और गर्म पानी के नींबू का रस, चाय (या टेबैग) की आवश्यकता होगी। इस प्रक्रिया को बहुत अधिक समय लगता है और बाल के प्राकृतिक प्रकाश टन को उजागर करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन ऐसा लगता है कि यह प्लैटिनम टोन तक नहीं पहुंच पाएगा।
  • गहरे भूरे रंग के चरण 17 से गोरा बाल प्राप्त करें
    2
    पानी उबाल लें और चाय का स्टैंड दो। एक गिलास मापने वाले कंटेनर में आधे लीटर (या दो कप) गर्म पानी में कैमोमाइल के पांच से 10 चाय बैग छोड़ दें जो कि माइक्रोवेव में रखा जा सकता है। फिर चाय में आधा गिलास नींबू का रस जोड़ें, जब तक यह बादल बन न हो तब तक समाधान में डालना।
    • आवश्यक नींबू के रस की मात्रा भिन्न होती है, इसलिए आधे कप के साथ शुरू करना और कुछ सेकंड के लिए सामग्री डालना एक अच्छा विचार है, जब मिश्रण बादल बन जाता है
  • गहरे भूरे रंग के चरण 18 से गोरा बाल प्राप्त करें
    3
    एक स्प्रे बोतल में मिश्रण रखो सामग्री को जोड़ने के बाद, आपको पूरे मिश्रण को स्प्रे बोतल में डालना चाहिए ताकि बालों में इसे लागू किया जा सके। इसके बाद, किस्में की पूरी लंबाई पर एक सजातीय परत लागू करें वे समाधान के साथ नम होना चाहिए, लेकिन गीला नहीं।
  • डार्क ब्राउन चरण 1 9
    4
    अपने बालों को सूरज में आराम करो काम शुरू करने के लिए नींबू के रस में डिल्लोराइज़िंग एजेंटों के लिए, उन्हें कुछ समय के लिए सूर्य के प्रकाश से अवगत होना चाहिए। तारों तक सूखने तक सूर्य का आनंद लें, हमेशा त्वचा के नुकसान को रोकने के लिए शरीर के बाकी हिस्सों पर सनस्क्रीन का उपयोग करें। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, तारों पर एक से दो घंटे तक मिश्रण छोड़ दें।
    • विधि धीमी है क्योंकि यह धीरे-धीरे बाल के हल्के टन पर प्रकाश डाला गया है। पता है कि परिणाम कई सप्ताह तक ले सकते हैं, यहां तक ​​कि स्प्रे के दैनिक उपयोग के साथ, खासकर यदि आपके पास बहुत ही गहरे बालों हैं
  • गहरे भूरे रंग के चरण 20 से गोरा बाल प्राप्त करें
    5
    बाल कंडीशनर लागू करें जब भी आप प्राकृतिक उत्पादों का उपयोग करते हैं, तब भी आप तारों को सफेद कर देते हैं, आपको उन्हें कंडीशनर के आवेदन के साथ मॉइस्चराइज करना पड़ता है आप एक तलाशी क्रीम या नारियल के तेल का उपयोग कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि अंतिम रंग असमान या बहुत हल्का है, तो कुछ गहरा रोशनी बनाएं या अपरिपक्व मिश्रण करने के लिए निम्नलिखित गोरा रंग का उपयोग करें
    • इस प्रक्रिया में बनाए गए डबल सिरों को हटाने के लिए मरोड़कर होने के तुरंत बाद बालों को काटें।
    • संभवतः सबसे अधिक प्राकृतिक गोरा रंग प्राप्त करने के लिए, एक स्वर के लिए विकल्प चुनें जो आपकी त्वचा और आपके बालों की छाया के साथ अच्छी तरह से काम करता है। यदि आपके पास गहरा त्वचा टोन है, तो आप अधिक सुनहरा और गर्म गोरे पसंद करते हैं। दूसरी ओर, यदि त्वचा की टोन बहुत हल्का है, तो हल्के पीला या गोरा-बेज रंग की कोशिश करें। यदि आपकी त्वचा को छान लिया गया है, तो आप शहद के रंग का गोरा रंग का प्रयोग कर सकते हैं, और यदि आपके बाल स्वाभाविक रूप से गोरा-गहरे या हल्के भूरे रंग के होते हैं, तो कूलर, भूरा गोरा रंग का उपयोग करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com