IhsAdke.com

छुट्टियों के दौरान बोरियत का कैसे सामना करें

तुम्हारी उम्र चाहे चाहे, चाहे आप बहुत छोटा या बहुत बूढ़ा हो, ऐसा कोई समय हो सकता है जब छुट्टी की उत्तेजना बोरियत के आगमन से परेशान होती है। बच्चों के लिए, यह नए खेल और खिलौनों के साथ खेलने के हित को खोने का नतीजा हो सकता है। उन लोगों के लिए जो काम से प्यार करते हैं, धीमे गति (जो अभी भी स्वागत है) धीमी गति से लग सकता है। कई लोगों के लिए, उत्सव के लिए सभी तैयारी के बाद, मज़ेदार चीजों की अचानक कमी शून्यपन की भावना दे सकती है। लेकिन निराशा मत करो, और उन अनमोल दिनों को बिना काम, विद्यालय या अन्य व्यवसायों के बोरियत में डूबने का खर्च न करें! मज़ा लो!

चरणों

विधि 1
गेम के साथ खेलें

1
बोर्ड गेम के साथ मज़े करो आपके परिवार के घर या आपके दोस्तों के घर में बोर्ड गेम होने की संभावना है आप विश्वसनीय और परीक्षण किए गए गेम जैसे मोनोपॉली, क्ले, या सांप और सीढ़ी पसंद कर सकते हैं। आप व्याख्यान या रणनीतियों के अधिक आकर्षक गेम भी पसंद कर सकते हैं, जैसे कि कृष्णा, कार्कासन, पर्टो रीको या कटान के सैटलर्स
  • कुछ सबसे प्रसिद्ध बोर्ड गेम आईपैड के लिए उपलब्ध हैं। यह उपयोगी हो सकता है अगर आपको घर पर सच्चे गेम नहीं मिल सकता है - गेम डाउनलोड करें (जैसे एकाधिकार), आईपैड को एक मेज पर रखो, मेज के चारों ओर बैठो और खेल शुरू करें! आप किसी भी समय ब्रेक ले सकते हैं और यहां तक ​​कि किसी दूसरे दिन वापस आ सकते हैं, सब टुकड़ों के स्थानों को खोए बिना!
  • 2
    मन-उत्तेजक खेल के साथ खेलते हैं। कंघी, ब्लोकस, शतरंज और क्वाइरिडोर जैसी गेम आपको अपने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ रणनीतियों के लिए अंतर्दृष्टि का उपयोग करने के लिए मजबूर करेंगे। आपके पास बोरियत की सूचना देने के लिए अधिक समय नहीं होगा
  • 3
    कार्ड गेम के साथ खेलते हैं कई कार्ड गेम हैं, जैसे कि धैर्य, पोकर और ऊनो, माइक्रो या सुपर ट्रम्प।
  • 4
    मानसिक खेल के साथ खेलते हैं ये खेल के प्रकार हैं जो मानसिकवादियों से प्यार करते हैं यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
    • अपने आसपास के लोगों को देखें और समझने की कोशिश करें कि वे क्या सोच रहे हैं और किस प्रकार की अवकाशें हैं। क्या आप शरीर की भाषा से भावनाओं को पढ़ सकते हैं?
    • कोल्ड रीडिंग किसी व्यक्ति को आप के रूप में ऊब के रूप में चुनें और कहें कि आप उस व्यक्ति के दिमाग को पढ़ना चाहते हैं। बेशक, आपको उस चीज़ पर ध्यान देने की जरूरत है जिसे आप दूसरे के बारे में नहीं जानते हैं, इसलिए एक करीबी दोस्त या थोड़ा सा देखा रिश्तेदार किसी के करीबी से बेहतर विकल्प होगा।
      शीत पढ़ें चरण 3 नामक चित्र
    • किसी व्यक्ति को हेरफेर की अपनी समझ के बिना कुछ कहें।
  • विधि 2
    एक प्रोजेक्ट प्रारंभ करें

    1
    यदि आपके पास एक या अधिक निःशुल्क दिन हैं, तो यह एक अनूठी परियोजना में डूबने का एक अच्छा समय है। चाहे आप कुशल हों, लकड़ी को अच्छी तरह से संभाल लें, पागल बनाने के लिए कुछ करना या पागल बनाने के लिए, आप शुरू में एक अलग डिजाइन चुन सकते हैं - यह मुफ़्त अवधि के भीतर समाप्त करना संभव हो सकता है आपकी परियोजना में आपका कमरा / घर, एक अंतरराष्ट्रीय यात्रा, या एक बजट बनाने के लिए रीमेल्डिंग भी शामिल हो सकता है।
    • अब कुछ चीजों पर ध्यान केंद्रित करने का एक अच्छा समय है, जिन्हें उपेक्षित किया गया है, जैसे दराज सफाई करना, आयकरों का प्रशासन करना या अपनी बिल्ली के पिटाई को नष्ट करना। रचनात्मक काम करना हमेशा बैठने और बोरियत पर ध्यान केंद्रित करने से अधिक प्रभावी होता है।

    विधि 3
    एक और पार्टी बनाएं

    1. 1
      पार्टी की व्यवस्था करें यदि आप उत्सव के माहौल को याद कर रहे हैं, तो अपनी पार्टी बनाकर इसे पुनर्जीवित करें आपको एक अच्छे बहाने की ज़रूरत नहीं है - अगर बहुत सारे भोजन बचा है, तो हमारे पास पहले से ही एक बड़ा कारण है! एक पार्टी के लिए कुछ विचार शामिल हैं:
      • एक नींद पार्टी की व्यवस्था करें यह बच्चों और किशोरावस्था के लिए एक महान विचार है, लेकिन किसी अन्य शहर के सबसे अच्छे वयस्क मित्रों को नींद की पार्टी में आमंत्रित नहीं करने का कोई कारण नहीं है! गपशप भी आकर्षक है!
      • शैली में एक पार्टी है "शराब से बचे हुए को समाप्त करने के लिए समय" इन सभी बोतलें जो अन्य त्यौहारों के दौरान खत्म नहीं हुई थी, उन्हें कॉकटेल पार्टी (केवल वयस्क मित्रों के बीच में) हो सकती है। टेबल पर बोतलें छोड़ें और कुछ किताबें इकट्ठा करें जो आपको सिखाती हैं कि कॉकटेल (या वेब पेज) कैसे तैयार करें। अपने दोस्तों को अपने स्वयं के पागल संयोजन बनाने की अनुमति दें
      • एक पिकनिक चाहे छुट्टी सर्दियों या गर्मियों के दौरान है, एक पिकनिक हमेशा घर से बाहर लोगों को पाने का एक तरीका है। बस सर्दियों के दौरान गर्म स्थान देखने के लिए सुनिश्चित करें
      • एक्सचेंज पार्टियां यदि आपके पास कुछ दोस्त हैं जो कुछ अवांछित उपहारों को प्राप्त करते हैं, तो उन्हें एक साथ मिलें और एक व्यापार-समारोह में। यह सबसे बेहिचक लोगों के लिए मजा करने का एक तरीका है।

    विधि 4
    अपनी रोमांस शुरू करें




    1. 1
      यदि आप एक लेखक हैं जो अभी तक लिखने में नाकाम रहे हैं, तो अपने भीतर के लेखक को चैनल के लिए स्पष्ट बोरियत का प्रयोग करें। एक कलम और एक नोटबुक या अपनी नोटबुक लें और कहीं आराम से जाएं सभी विकर्षण निकालें तो, बैठ जाओ और लिखना शुरू करें। इस पहली पल में, शैली या इतिहास के बारे में चिंता न करें- बस लिखना शुरू करें क्या आपको पकड़ा गया लगता है? आरंभ करने में आपकी सहायता करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं:
      • अपने ऊब के बारे में लिखें और यह क्यों मौजूद है भावनाओं को एक्सप्लोर करें
      • छुट्टियों के दौरान आपके रिश्तेदारों और मित्रों के साथ हुई कोई भी इंटरैक्शन एक्सप्लोर करें कुछ अच्छा या बुरा हुआ? इसके बारे में लिखें
      • कविता के साथ आरंभ करें आम तौर पर, विचारों को बहने के लिए यह एक शानदार तरीका है। आप इसे बाद में सभी को गद्य में बदल सकते हैं

    विधि 5
    एक चैरिटी इवेंट की योजना बनाएं

    1. 1
      एक चैरिटी इवेंट को व्यवस्थित करें एक ऐसी संस्था चुनें, जो आपकी भावनाओं को पैदा करती है और सम्मानजनक है एक मजेदार और सृजनात्मक विचार, एक फैशन शो के बारे में, जो दान से संबंधित दुकानें, एक प्रतियोगिता, एक ग्रीष्म उद्यान पार्टी, एक जिमखाना आदि के बारे में सोचें। घटना की योजना आपको ध्यान देने के लिए कुछ देगी, भले ही आप लंबे समय तक इसमें रहने की योजना न करें।

    विधि 6
    अपने घर, अपने कमरे, अपनी कार को साफ करें ...

    1
    साफ। यह अवांछनीय लग सकता है, लेकिन यह सोफे पर जम्हापन को रोकने से बेहतर है। गतिविधि किसी के लिए एक अच्छा विरोधी है जो ऊब है, और सफाई का कार्य प्रेरणादायक हो सकता है - खासकर यदि आप अपने घर को नई चीजों के साथ नवीनीकृत कर लेते हैं, तो बहुत पुराना और बेकार है।
    • लंबे समय तक पहना नहीं गए कपड़े से छुटकारा पाएं। दान करने के लिए उन्हें दान करें
    • तालिकाओं और दराजों में एकत्रित मलबे से छुटकारा पायें जब तक आप उन्हें फिर से नहीं देख सकते।
    • एक या दो कमरे दोबारा व्यवस्थित करें कुछ चीजें बदलना बोरियत को नष्ट कर सकता है नई वस्तुओं और असबाब आपको प्रेरित करेंगे।
    • अपनी कार को साफ करें भोजन, डिब्बे और पेय की बोतल, टुकड़ों, कागज के ढेर, पार्किंग कूपन, आदि के स्क्रैप्स को निकालें। किसी भी धूल को मिटा दें और वाहन पर एक अच्छी सफाई स्प्रे स्प्रे करें।
    • कुछ नया जोड़ें, जो आपके घर के लिए कार्यात्मक और सुंदर है। आपको इन दोनों चीजों के लिए एक वस्तु ढूंढने के लिए समय की आवश्यकता होगी और जो आपके घर में अच्छी तरह से सेवा करता है ऊब के साथ तिरस्कृत किया जाएगा

    विधि 7
    घर छोड़ो

    1. 1
      दोस्तों और परिवार की यात्रा करें साझा करने के लिए कुछ ले लो और उनके साथ एक अच्छी और लंबी बातचीत करें।
    2. 2
      दान करने में स्वयं सहायता करें आवश्यक वस्तुएं प्राप्त करने और प्रबंधित करने के लिए भोजन बनाने और खाने से आप क्या प्रदान कर सकते हैं, पता करें। ऐसे परियोजनाओं के साथ शामिल होना जो अन्य लोगों की सहायता करते हैं, आपको जीवन के उद्देश्य के बारे में सोचेंगे।
    3. 3
      प्रकृति में अभ्यास या उद्यम चलने, चलने, चढ़ाई या पैडलिंग जैसे शारीरिक व्यायाम करना, आपको अधिक ऊर्जा देगा और आपको ऊब से मुक्त करेगा। यदि सड़क पर ठंडा हो जाता है, तो खेलों और अभ्यास के अवसरों के लिए घर के अंदर देखें

    युक्तियाँ

    • उठो और तैयार हो जाओ! आप पूरे दिन टी वी देखने के अलावा कुछ और करने के बारे में बेहतर महसूस करेंगे
    • ध्यान रखें कि बोरियत से आदी होकर किसी को उबाऊ होने के लिए नियत किया गया है इसका मतलब है कि आप अन्य लोगों को डरा सकते हैं, जो एक अच्छा विचार नहीं है - अन्य लोग ऊब से उबरने के लिए महान स्रोत हो सकते हैं!

    चेतावनी

    • आलसी होने से बचें आराम करने के लिए ठीक है, लेकिन पूरे दिन अपने पजामा में होने की स्थिति में मत जाओ - और हर दिन! यह आपकी छुट्टी की बर्बादी है और आप अंततः इसे पछताओगे।
    • अपने आप को अधिभार न करें! पूरे दिन स्नैकिंग करने के बजाय, पहले दिन नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का भोजन करें।

    आवश्यक सामग्री

    • खेल
    • नोटबुक और पेपर
    • पार्टी उपकरण
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com