IhsAdke.com

कैसे एक बन्दरगाह के साथ एक इमारत खोज करने के लिए

एक इमारत के अंदर (जब एक बंदूक भी हो सकती है) हो सकता है एक इमारत को सफाई या घुसपैठ करना एक बहुत ही खतरनाक काम है, और इसे गंभीर रूप से किया जाना चाहिए पुलिस और सेना ने इन परिस्थितियों के लिए प्रशिक्षण दिया है, लेकिन सामान्य नागरिक आम तौर पर इसके बारे में कुछ नहीं जानते। जब गृह आक्रमण पर संदेह होता है, तब अधिकारियों से संपर्क करना हमेशा जरूरी होता है, जब आप समय पर पहुंच नहीं सकते हैं तो आप और आपके प्रियजनों को सुरक्षित रखने में मदद कर सकते हैं। यह पाठ, निर्देशों को सरल बनाने के लिए, मान लें कि आप एक घर में हैं

चरणों

विधि 1
कुछ भी करने से पहले

चित्र शीर्षक ए ए चरण 1
1
एक उचित हथियार चुनें पता करने के लिए अपने घर की खोज करें कि रात में अज्ञात शोर क्या है या किसी व्यक्ति को खाली हाथ से बचाने के लिए अच्छा विचार नहीं है। इसलिए लैस करना महत्वपूर्ण है आग्नेयास्त्रों की तीन मुख्य श्रेणियां पिस्तौल (बंदूक), राइफल्स और राइफल्स हैं। पहला कदम आग्नेयास्त्र सुरक्षा नियमों से खुद को परिचित करना है उदाहरण के लिए, सुनिश्चित करें कि आपका लक्ष्य क्या है और इसके पीछे क्या है। अपने किशोर बेटे को गोली न करें जो घर वापस छुपा रहा है इसके अलावा, याद रखें कि आपकी बंदूक की गोलियां घर की दीवारों से गुजरती हैं, और अन्य लोगों को मार सकती हैं
  • बंदूक की तैयारी के बारे में सुझाव जानने के लिए लेखों के लिए खोजें। बंदूकें आत्मरक्षा के लिए हल्के, कुशल और लोकप्रिय विकल्प हैं।
  • एक वैकल्पिक हथियार, और अत्यधिक अनुशंसित, दोहराए शॉटगन होगा। राइफल्स में ज्यादा रोक वाली शक्ति है। एक दोहराए शॉटगन को एक अत्यंत विश्वसनीय हथियार के रूप में अनुशंसित किया जाता है, लेकिन रेट्रो-लोड भी इस्तेमाल किया जा सकता है। जो लोग कहते हैं कि एक बन्दूक का इस्तेमाल करने के लिए बेवकूफ़ नहीं बनना, बस देखो और शूट करें बंदूकें और राइफल्स का उपयोग करने के लिए शॉटगन को ज्यादा प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है।
  • राइफल्स तीसरे विकल्प हैं वे फिर से (छोटे कैलीबर्स में भी) अधिक पिस्तौल की तुलना में बहुत अधिक रोक शक्ति का उत्पादन करते हैं, लेकिन उन्हें अधिक सटीकता की आवश्यकता होती है एक अर्ध-स्वचालित राइफल का सुझाव दिया गया विकल्प है, क्योंकि दोनों हाथ हमेशा उपयोग नहीं किए जा सकते हैं, और कई बार फायरिंग का विकल्प जल्दी से वांछनीय है।
  • चित्र शीर्षक ए ए चरण 2
    2
    प्रभाव के आधार पर विभिन्न आकार या गेज चुनें पिस्तौल के लिए, उच्चतम संभावित लोगों की सिफारिश की जाती है, क्योंकि उनके पास सबसे अच्छा नियंत्रण और रोकथाम शक्ति है, जबकि एक राइफल या शॉटगन (यहां से उन्हें "लंबी बंदूकें" कहा जाएगा), जितना छोटा होगा उतना छोटा होगा। ये प्राथमिकताएं, बेशक, सामान्य ज्ञान की सीमाओं के भीतर होनी चाहिए। एक 1 मीटर पिस्तौल या 30 सेंटीमीटर लंबी बंदूक कुछ भी व्यावहारिक नहीं है, और एक निवास के अंदर उपयोग के लिए बेकार है।
  • एए चरण 3 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    निर्णय लें कि इससे पहले कि आप कुछ भी करें यदि आप घर पर अकेले हैं, या यदि हर कोई एक ही कमरे में है, तो आपकी पसंद बहुत आसान है यदि आप सुनिश्चित हैं कि किसी व्यक्ति ने आपके घर पर आक्रमण किया है, तो पुलिस को बुलाओ। अपने कमरे के द्वार को लॉक करें (और कोई अन्य द्वार जो मौजूद हो सकता है) और तैयार रहें। स्थानांतरित न करें, पुलिस के आने के लिए प्रतीक्षा करें अपने हाथ में एक बंदूक के साथ पुलिस से संपर्क न करें, इसे बचाने के लिए जब आप पास हों
    • इस स्थिति में इंतजार करने का कारण यह है कि एक घर को धोना बहुत खतरनाक है, और कुछ नहीं (प्रियजनों को छोड़कर) आपके जीवन से कहीं अधिक मूल्यवान है। इसके अलावा, बीमा में किसी भी चोरी या क्षतिग्रस्त वस्तुओं को कवर करना होगा।
  • एए चरण 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    पता लगाएँ कि आप क्या इंतजार कर रहे हैं यदि आप घर के माध्यम से चकमा का फैसला किया। यह केवल तभी किया जाना चाहिए जब आप जानते हों कि घुसपैठिए और घर में अन्य कमरों में प्रियजन हैं। पुलिस को किसी और चीज से पहले कॉल करें और उन्हें बताएं कि आप सशस्त्र हैं और आप अपने परिवार और दोस्तों को बचाने या बचाने की कोशिश करेंगे।
    • दूसरी स्थिति में आपको इन तकनीकों का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है, यदि आप अनिश्चित हैं कि आपके घर में एक घुसपैठिया है, और आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि कोई खतरा नहीं है। इस मामले में, आपको एक सेल फोन भी लेना चाहिए, क्योंकि लैंडलाइन आसपास नहीं होने पर पुलिस को कॉल करने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • विधि 2
    क्विनास की जांच

    एए चरण 5 नामक चित्र
    1
    क्विना से संपर्क करें यह एक घर में सबसे आम जगह है (और सबसे सामान्य समाधान क्विना के मामले के लिए समान है)। क्विना के माध्यम से जाने की प्रक्रिया को आमतौर पर "पाई काटने" कहा जाता है बिना रगड़ के बिना दीवार के करीब पहुंचें अपने हथियार को दृश्यमान होने से रोकने के लिए हमेशा एक हाथ की लंबाई को कोने से दूर रखें
  • एआई चरण 6 नामक चित्र
    2
    स्थान पर ध्यान दें और याद रखें कि क्विना का केंद्र मुख्य बिंदु होगा। आगे आप दीवार से दूर स्थानांतरित, आप देख सकते हैं और अधिक स्थान।
  • एए चरण 7 नामक चित्र
    3
    दीवार से एक छोटा कदम 90 डिग्री लें। यह एक अर्धवृत्त की शुरुआत है जिसे आप कोने के आसपास बनाएंगे। अपने कोहनी को तंग और पैर की दृष्टि से समान रूप से रखें, ताकि आप को देखा न जाए।
  • एए चरण 8 नामक चित्र
    4
    बंद करो और पाई स्लाइस का विश्लेषण करें प्रत्येक कदम के बीच में आप ऐसा करते हैं, आपको ऐसा करना चाहिए, ऊपर से नीचे के स्थान का विश्लेषण करें- एक ऊर्ध्वाधर आंदोलन में प्रत्येक टुकड़ा का परीक्षण करना।
    • आपकी आसन होगी: आपके हथियार पर दोनों हाथों का नियंत्रण आप अपने दिमाग (और आंखों) को सबसे ज्यादा दूर रहने के लिए अनुमति देने के लिए चलने वाले दिशा में थोड़ा सा झुकाव करेंगे, इससे पहले कि आप इसे मुकाबला करने से पहले लक्ष्य को कल्पना दें।
    • यदि आपके पास दोनों हाथों से अनुभव है, तो उस का उपयोग करें जो आपको अधिक छिपाएगा।
    • अपने पैरों को कभी भी पार नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह एक बहुत ही अस्थिर स्थिति है, और अगर कुछ (या कोई) आप पर हमला करता है, या आपको एक कदम के बीच में शूट करने के लिए मजबूर किया जाता है, तो आपकी सटीकता और संतुलन समझौता किया जाएगा। इसके बजाय, अपने मुख्य पैर को ले जाएं (वह पैर जिस दिशा में आप चल रहे हैं), और फिर दूसरे पैर से आगे बढ़ें इसके अलावा, अपने पैरों से सावधानी बरतें, सुनिश्चित करें कि वे कोने से ऐसी तरफ इशारा नहीं कर रहे हैं जो आपकी आंखों से पहले हो सकता है, इसका मतलब यह होगा कि आप इसे देखकर संदिग्ध इसे देख सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक ए ए चरण 9
    5
    कमरे में एक दर्पण डाल अभ्यास करें जैसा कि आप "पाई काट" ​​करते हैं, रोकें और विश्लेषण करें कि आप दर्पण में क्या देख सकते हैं। अपनी आंख और हथियार की तुलना में थोड़ी अधिक की स्थिति में खुद को स्थान देने की कोशिश करें ..
    • आप फ्लैश लाइट का उपयोग करके किसी और के साथ भी अभ्यास कर सकते हैं। जैसे ही आप में से एक दूसरे व्यक्ति का एक हिस्सा देखता है, उसमें टॉर्च को प्लग करें इस अभ्यास की प्रतियोगी स्वभाव में आपके अभ्यास में तेजी से सुधार होगा।
  • चित्र शीर्षक ए ए चरण 10
    6
    हमेशा अपनी बंदूक को इंगित करें जहां आपका दर्शन है यह आपको किसी अन्य स्थिति में हथियार के मुकाबले तेजी से प्रतिक्रिया करने की अनुमति देगा। शस्त्र विस्तारित या संपीड़ित और उच्च हथियार दो अच्छे विकल्प हैं। इस आखिरी स्थिति को सीने के पास दोनों हाथों से बंदूक पकड़कर पहुंचा जा सकता है, साथ में कोहनी थोड़ा ऊपर उठाए हुए थे। इस स्थिति में, सुनिश्चित करें कि बंदूक बैरल के विमान के पीछे गैर-फायरिंग हाथ है।
  • विधि 3
    ब्राउज़िंग दरवाजे

    एए चरण 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    दरवाजे के खतरे को जानते हो घातक सुरंग, जैसा कि यह ज्ञात है, जब आप निवास का दस्तकारी करते हैं तो यह सबसे खतरनाक क्षेत्रों में से एक है। इस क्षेत्र में द्वार और अन्य मार्ग शामिल हैं, जो कि केवल एक छोटी क्षेत्र को बाहर निकलने की अनुमति देते हैं और एक कमरे में प्रवेश करते हैं (जैसे हॉलवेज़ और मेहराब)। यदि आप किसी पर हमला करने की जगह तलाश रहे थे, तो आपका ध्यान केंद्रित करने के लिए घातक सुरंग सबसे अच्छी जगह होगी। इन जगहों पर यथासंभव कम समय बिताने की कोशिश करना सबसे अच्छा है
    • एक चाप में, घातक सुरंग दरवाजे के दोनों ओर क्षेत्र है, द्वार की ऊंचाई और द्वार के बराबर चौड़ाई के बराबर गहराई है। तो एक दरवाजे के किनारे पर रहना जरूरी नहीं है (जाहिर है, "घातक सुरंग" एक काल्पनिक क्षेत्र है - एक क्षेत्र जिसे हमलावर का सम्मान नहीं किया जा सकता है, इसलिए सिर्फ इसलिए कि आप उस क्षेत्र के बाहर अपने आप को स्थिति का मतलब नहीं है आप तक पहुंचने के लिए)।
  • एए चरण 12 नाम की चित्र
    2
    लॉक की तरफ से एक दरवाजा बंद करें। यदि यह संभव नहीं है (वास्तु कारणों के लिए), तो आपको दरवाजा खोलने के दौरान आपको अपने शरीर को सुरंग के अंदर रखना होगा।
  • एए चरण 13 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    हेड को टैप करें और इसे बंद कर दें कि यह देखने के लिए कि बंदरगाह बंद है या नहीं। यदि यह आपका घर है और आप जानते हैं कि यह दरवाज़ा बंद नहीं होगा, तो यह कदम उठाना आवश्यक नहीं है।
  • एए चरण 14 नामक चित्र
    4
    शटर फेंक की स्थिति में बंदूक रखो, क्योंकि आप दरवाज़े के हैंडल तक पहुंचते हैं। दरवाजा उठाते समय, बंदूक धारण करने वाले हाथ के नीचे हाथ पर हाथ छोड़ दें यह आपको इसे अवरुद्ध किए बिना हथियार को लक्ष्य बनाने की अनुमति देगा।
  • एए चरण 15 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    घुंडी जल्दी से मुड़ें और दरवाजा धक्का। यदि आप दरवाजे को आपसे दूर कर रहे हैं, तो पूरे कमरे को दिखाने के लिए पर्याप्त बल लागू करें। अगर दरवाजा रास्ते के बीच में अजीब हो जाता है, तो ऐसा हो सकता है क्योंकि कुछ या कोई इसके पीछे है।
    • यदि आप अपने लिए दरवाजा खींचते हैं, तो ताकत इतनी महत्वपूर्ण नहीं है, क्योंकि एक छोटे से खोलने से आप कमरे में घुसने की अनुमति दे सकते हैं, आप संपूर्ण जगह को घुमाने के लिए दरवाजा खोल सकते हैं।
  • एए चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    6
    तुरंत दरवाजे से दूर चले जाओ यह आपको और आपके हथियार को दरवाजे के दूसरी ओर से किसी से दूर रखेगा जो आपको या आपके हथियार को पकड़ने के लिए तैयार है। दूरी अनुभवी शूटर के पक्ष में है यदि दो लोगों में से केवल एक ही व्यक्ति हथियार का मालिक है, तो उस व्यक्ति की दूरी उस व्यक्ति के पक्ष में है।
  • चित्र शीर्षक ए ए चरण 17
    7
    कमरे को एक कोने से वैसे ही खोजें जैसे इस बार, सिर्फ 90 की बजाय 180 डिग्री तक स्कैन करना आवश्यक होगा। "कट की पाई" तकनीक का उपयोग करना जारी रखें दरवाजे पर दीवार के साथ शुरू करो ताकि आप जितना संभव हो सके उतना स्थान देख सकें। आपको उन सभी जगहों को जानना चाहिए जहां किसी को आपके घर में छिपाया जा सकता है, इसलिए विशेष रूप से इन स्थानों पर ध्यान दें।
    • जब पाई तकनीक का उपयोग करते हुए सुरंग से गुजरते हैं, तो इस क्षेत्र में यथासंभव कम समय बिताने के लिए जल्दबाजी करना महत्वपूर्ण है, लेकिन कमरे के महत्वपूर्ण हिस्सों में जाने के बिना।
  • चित्र शीर्षक ए ए चरण 18
    8
    कमरे के सबसे बड़े संभावित हिस्से को देखने के बाद जगह दर्ज करें। घातक सुरंग से बाहर निकलें और कोनों के माध्यम से स्थानांतरित करें। यह एक विकर्ण आंदोलन है, और जल्दी से किया जाना चाहिए, सावधान रहने के लिए दरवाजे में अटक नहीं मिलता है।
  • ए ए चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    9
    अपने कंधों की तरफ देखो, जैसा कि आप उस स्थान को दर्ज करते हैं जो आप विपरीत किनारे को देखने के लिए करते हैं जिस पर आप बढ़ रहे हैं। अगर कोई कमरे के विपरीत छोर पर छिपा रहा है, जिसे आप पाई तकनीक से नहीं देख पा रहे हैं, तो आप अब देख सकते हैं।
    • जहां आप आगे बढ़ रहे हैं उसका कोने आपकी सर्वोच्च प्राथमिकता है आपके पीछे एक को देखने से पहले इस कोने पर गौर करें, जैसा कि आप के सामने हमलावर है आपकी सर्वोच्च प्राथमिकता।
  • ए ए स्टेफ 20 नामक चित्र
    10
    किसी भी तत्काल खतरे के लिए कमरे के बाकी खोजें। इसमें फर्नीचर और आंतरिक अलमारियाँ के पीछे की तलाश शामिल हो सकती है। आप इसे पूरी तरह से जांच किए बिना एक क्षेत्र को नहीं छोड़ना चाहिए, क्योंकि जब आप उस जगह से निकलते हैं, तो आप मान लेंगे कि आपके पीछे कोई नहीं है।
  • विधि 4
    स्वत: समापन के साथ स्कैनिंग के दरवाजे

    एए चरण 21 शीर्षक वाला चित्र
    1
    लॉक की तरफ से द्वार पर जाएं (उसी तरह से पहले)। स्वचालित लॉकिंग दरवाजों में वसंत लोड किए गए दरवाजे या हाइड्रोलिक सिस्टम शामिल हैं, जैसे कुछ गेराज दरवाजे। यह कगार के विपरीत दिशा में दरवाजे पर पहुंचते समय समस्याओं का एक सेट प्रस्तुत करता है। यदि दरवाजा आपके सामने खुलता है (आप कूल्हे के किनारे होते हैं), इसे खोलें और अपनी कोहनी या पैर का उपयोग इसे आगे बढ़ाने के लिए करें जैसा कि आप स्थान की जांच करते हैं
  • चित्र शीर्षक ए ए चरण 22
    2
    यदि यह हिप के किनारे पर नहीं है, तो द्वार को धक्का दें जहां तक ​​यह जाएगा। जिस गति पर दरवाजा बंद हो जाता है उसके आधार पर, प्रवेश करने से पहले आपके पास दरवाजे के विपरीत कोने में जाने का समय हो सकता है। यह शायद आपका सबसे अच्छा विकल्प है
    • यदि आप कर सकते हैं, तो प्रवेश करने से पहले विपरीत दिशा में जाएं। यह आपको स्पष्ट बिंदुओं पर किसी भी लक्ष्य की तलाश में, कमरे की जल्दी जांच करने के लिए एक संक्षिप्त क्षण देगा।
    • यदि आप दरवाजे के दूसरी तरफ नहीं जा सकते हैं, तो आपको कमरे में घुसने चाहिए।
  • एए चरण 23 शीर्षक वाला चित्र
    3
    दरवाज़े के किनारे के माध्यम से प्रवेश करें (जिस तरह से आपने दरवाजे और मेहराब के साथ किया था) जबकि दरवाजा अभी भी खुला है। प्रवेश करने पर, आपको त्वरित सोच और अनुकूलन की आवश्यकता होगी। आप जल्दी से आगे बढ़ना चाहिए, क्योंकि द्वार अपेक्षा से अधिक तेजी से बंद हो सकता है।
    • आपको एक बार और जल्दी से दर्ज करना होगा हमलावर के खिलाफ आश्चर्य करने का यह एकमात्र तरीका है। घातक सुरंग अधिक खतरनाक हो जाता है यदि आप प्रवेश करने से पहले एक बार दरवाजा बंद करते हैं, अब के लिए घुसपैठिया दूसरी तरफ जानता है कि इसे खोलने के लिए फिर से उस द्वार से संपर्क करना आवश्यक है।
    • अपने लाभ के लिए आंदोलन का उपयोग करें इस तरह मुठभेड़ों के दौरान, आप और आपके प्रतिद्वंद्वी शायद केवल एक सुरंग की दृष्टि होगी। जब आप कमरे में प्रवेश करते हैं तो ज़िग्जैगिंग आपको एक या दो के लिए "गायब हो" सकती है।
  • चित्र शीर्षक ए ए स्टेफ 24
    4
    कोने को देखें जहां आप कम समय के लिए दरवाजा बंद कर रहे हैं। दरवाजा अस्थायी रूप से अपनी पीठ को कवर करेगा। यदि आप देखते हैं कि दरवाजा बंद होने से पहले यह कोने खाली है, तो आपके पास कमरे के बाकी हिस्सों पर तुरंत देखने का समय हो सकता है, लेकिन आपकी प्राथमिकता दरवाजे के पीछे का कोने है।
  • एए चरण 25 नामक चित्र
    5
    दरवाजा बंद होने से पहले, चारों ओर मुड़ें और पीछे के कोने की जांच करें।
  • चित्रित एए चरण 26
    6
    जैसा कि आपने पहले किया था उसी तरह बाकी के कमरे की जांच करें यह भी याद रखें कि स्वत: बंद होने के साथ कई दरवाज़े बंद होने पर बहुत अधिक शोर करते हैं। धीरज रखो और उस जगह में एक या दो मिनट का इंतजार करें ताकि कोई आपकी तलाश करे।
  • विधि 5
    स्काउटिंग ब्रोकर्स

    एए चरण 27 नामक चित्र
    1
    गलियारा एक घर के कुछ सबसे कठिन, खतरनाक और गतिशील क्षेत्रों में मौजूद हैं। द्वार और चौराहों के साथ एक साझेदार या दो में घूमने वाले बहुत उपयोगी होंगे। क्योंकि, कहीं, आपको अपनी पीठ को ऐसी जगह ले जाने के लिए मजबूर किया जाएगा जो अभी तक जांच नहीं की गई है। आप, हालांकि, घर के मालिक के रूप में, शायद अकेले जगह की जांच करनी होगी इसलिए, आपको खतरों को कम करने के लिए खतरे के विभिन्न बिंदुओं पर ध्यान देना चाहिए और ध्यान देना चाहिए। कोई गलती न करें, इस प्रक्रिया में बहुत अधिक जोखिम है।
  • चित्र शीर्षक ए ए चरण 28
    2
    एक ओर या गलियारे के दूसरे रास्ते पर चलना, बीच में कभी नहीं। उसी समय, दीवारों को छूने से बचें हॉलवेज़ दरवाजे की तरह हैं क्योंकि वे एक संकीर्ण मार्ग हैं जो एक हमलावर आपके लिए पार करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। गलियारे के बीच में इसकी घातक सुरंग है
  • चित्र शीर्षक ए ए चरण 2 9
    3
    दरवाजे और मेहराब जैसे बाधाओं को उसी तरह से व्यवहार किया जाना चाहिए जैसे ऊपर। याद रखें, हालांकि, एक कमरे में प्रवेश करने के लिए दालान में बंद होने का मतलब है कि आपने अभी तक बाकी के कमरे की जांच नहीं की है, और एक अप्रयुक्त क्षेत्र आपके पीछे है।
    • कोनों पर एक ही प्रक्रिया का उपयोग करें, लेकिन क्या अगर दो दिशाओं में दो कोने हैं? यह टी में एक प्रतिच्छेदन है। इन स्थानों से निपटने के लिए अगले अनुभाग देखें।
  • एए चरण 30 नामक चित्र



    4
    याद रखें कि आपने किन क्षेत्रों को ब्राउज़ किया है और कौन सा अभी भी छोड़ा गया है उन जगहों पर जिनकी आपने अभी तक जांच नहीं की है, उनमें खतरे के अंक शामिल हैं और आपको उनमें से प्रत्येक पर थोड़ा ध्यान देना चाहिए।
  • एए चरण 31 नामक चित्र
    5
    गलियारों को व्यवस्थित रूप से खोजें - दूसरे कमरे की जांच के लिए सीधे एक कमरे में मत जाओ। ऐसा करने का मतलब है कि अब आपके पीछे एक अनदेखी कमरा है, आपके सामने एक दालान है, और जिस कमरे में आप प्रवेश करना चाहते थे, उसकी जांच भी नहीं की गई। इससे खतरनाक बिंदुओं की एक बड़ी मात्रा में जमा हो जाएगा अपने आप को उस स्थिति में डाल देना अन्यायपूर्ण रूप से खतरनाक है।
  • विधि 6
    टी में चौराहों

    एए चरण 32 नामक चित्र
    1
    पता है कि टी-चौराहों को विशेष रूप से खतरनाक बनाता है ये चौराहों दो गलियारों की बैठक हैं, और जांच की जाने वाली दो क्विनियां हैं। न तो दूसरे की तुलना में बेहतर सुरक्षा प्रदान करता है आपको खोजा जाने के लिए अंतरिक्ष को दोगुना करना ज़रूरी है, और चौराहे के दोनों तरफ सामने कई अंधा जगह सामने आती हैं।
  • एए चरण 33 नामक चित्र
    2
    टी चौराहा पर पहुंचते समय गलियारे के दाहिनी ओर से प्रारंभ करें इस पसंद का कारण बाद में समझाया जाएगा। यहां मुख्य नियम को गलियारे द्वारा बनाए गए विमान को तोड़ने नहीं है जो चौराहे को बनाता है। फिर भी, आपको अन्य कॉरिडोर में प्रवेश करने से पहले जितना संभव हो सके देखने का प्रयास करना चाहिए।
  • एए चरण 34 नामक चित्र
    3
    आश्चर्यचकित होने से बचने के लिए, दायें हाथ के कोने के बारे में भी जानकारी लें,
  • ए ए स्टेप 35 नामक चित्र
    4
    उपरोक्त तरीके से बाईं तरफ स्कैन करें, लेकिन दीवार के अंत के बाद अपने शरीर के किसी भी हिस्से को जगह न दें जहां यह आराम कर रहा है। फिर, प्रतिद्वंद्वी धावक द्वारा बनाए गए हवाई जहाज़ को पार करने से प्रतिद्वंद्वी को आपकी उपस्थिति वितरित की जा सकती है
  • चित्र शीर्षक ए ए 36 कदम
    5
    एक कदम पीछे ले जाओ और दूसरे दालान के बाईं तरफ की जांच करने के बाद बाएं दीवार पर जाएं।
  • चित्र शीर्षक ए ए चरण 37
    6
    ऊपर के रूप में उसी तरह सही कोने की जांच करें
  • एए चरण 38 नामक चित्र
    7
    अंदर आओ अब जब आपने ज़्यादा ज़्यादा पानी के बिना जा कर जांच की है, तो आपको चौराहों को दर्ज करना होगा।
    • दाएं पर दर्ज करें इसके लिए कारण महत्वपूर्ण है क्योंकि आप जिस तरफ शूट करते हैं उसके मुकाबले आपके सहायक पक्ष में तेज़ी से बदल सकते हैं। अगर किसी को दालगाह के बाएं कोने में है, तो आप जल्दी से, दाएं से बाईं ओर की ओर मुड़ सकते हैं आपको उस मामले में सही हाथ होना चाहिए। रिवर्स में सब कुछ किया जाना चाहिए यदि आप बाएं हाथ वाले हैं
  • चित्र शीर्षक ए ए चरण 39
    8
    दरवाजे के मामले में एक समान तरीके से आगे बढ़ें तिरछे चलें, जिस कोने पर आप आ रहे हैं, और विपरीत तरफ वापस देख रहे हैं। आंदोलन को बेहतर ढंग से समझने के लिए चित्र देखें
  • विधि 7
    स्काउटिंग सीढ़ियाँ

    चित्र शीर्षक ए ए चरण 40
    1
    सीढ़ियों तक पहुंचें जैसे कि वे एक गलियारे थे आपको उन तक पहुंचने से पहले आपको दूसरे कोने पर गौर करने की ज़रूरत होगी। सीढ़ियों पर चढ़ने से पहले जितना संभव हो, कल्पना करें। सीढ़ियां एक समस्या है जब आप अकेले घर पर दस्त मारते हैं, लेकिन जब घरों का एक अच्छा हिस्सा सीढ़ियों से है, तो आपको उनके माध्यम से जाने की जरूरत पड़ सकती है
    • सीढ़ियों के साथ समस्या यह है कि, सबसे अच्छे रूप में, उनके पास दालान के समान गुण हैं सबसे खराब स्थिति में, वे टी-चौराहे के साथ एक गलियारे हैं, और उनके पास शीर्ष पर रहने वाले लोगों के लिए curves और संभवतः एक विशेषाधिकार प्राप्त दृश्य हो सकते हैं। इसका यह मतलब है कि कई युगपत खतरे के बिंदु हैं, और उनमें से केवल एक ही समय में जांच की जा सकती है। सीढ़ियां गतिशील हैं, और तकनीकों में कुछ अनुकूलन आवश्यक हो सकते हैं कि आप जिस सीढ़ी में हैं
  • ए ए चरण 41 नामक चित्र
    2
    सीढ़ी के एक तरफ रहें, जैसे कि आप दालान के साथ करते थे। यदि सीढ़ियों पर एक कोने या अन्य प्रकार की बारी है, तो बारी की दिशा के विपरीत तरफ रहें
  • चित्र शीर्षक ए ए चरण 42
    3
    बहुत ऊंची चढ़ाई करने से पहले देखो (चढ़ते समय) देखें कि क्या आप कदमों के बीच रिक्त स्थान देख सकते हैं। यदि हां, तो आप ऊपर जाकर देखते रहें
    • किसी भी कोने को याद रखें जो आगे हो सकता है जैसा कि पहले कहा गया है, उन्हें मत भूलना, कई दिशाएं हैं, जिनके लिए आपका ध्यान की आवश्यकता होगी। जब आप कोनों की जांच करते हैं तो एक पार्टनर आसानी से सीढ़ियों के बीच की जगह को कवर कर सकता है
  • एए चरण 43 नामक चित्र
    4
    किसी भी क्षेत्र को सतर्क रहें जो आपको दिखाए। झुकाव के साथ कई सीढियां आपके पैरों को बेनकाब करने से पहले दूसरी तरफ देख सकते हैं। अपने शरीर को स्थानांतरित करने के लिए आपको उन स्थानों को देखने के लिए सर्वोत्तम संभव स्थिति में रहने की अनुमति दें, जिन्हें आप पहले नहीं देख पाए
    • अपार्टमेंट या अन्य घरों में कुछ सीढ़ियाँ बंद चरणों के साथ सीढ़ियों नहीं है यह एक ऐसे व्यक्ति के लिए एक शानदार तरीका है जो सीढ़ी के नीचे छिपे हुए है ताकि आप पर हमला कर सकें, जबकि आप अपना बचाव करने के लिए कुछ नहीं कर सकते
    • इस मामले में करने के लिए सबसे अच्छी बात एक टॉर्च का उपयोग कर एक मित्र के साथ अभ्यास करना है।
  • विधि 8
    लक्ष्य जब लक्ष्य दिखता है

    चित्र शीर्षक ए ए 44 कदम
    1
    यदि आप किसी को मिल जाए, तो आपके पास दो विकल्प हैं गोली मारो या नहीं कई लोगों के लिए, शूटिंग कुछ हद तक कठोर है आपको पहले से तय करना होगा (इससे पहले कि आप स्वयं-बचाव हथियार भी खरीदने से पहले) आपके निजी नैतिकताएं क्या हैं और आप इस और अन्य परिस्थितियों में क्या करना चाहते हैं इस विषय पर कुछ लेख पढ़िए ताकि आपको फैसला ले सकें।
  • एए चरण 45 नामक चित्र
    2
    अपने आप को पहचानें शूट करने से पहले आपको चेतावनी देनी होगी अगर आपने हमलावर की पहचान की है और उसने पहले ही आपको चोट पहुंचाई है, तो आपको चेतावनी देने की ज़रूरत नहीं है।
    • याद रखें कि घर में एक से अधिक व्यक्ति हो सकते हैं इसके अलावा, एक शॉट लेने से मरने के समान नहीं है, इसलिए जब भी संभव हो तो संरक्षित रहें।
  • एए चरण 46 शीर्षक वाला चित्र
    3
    निष्कर्ष पर सीधे मत जाओ आप शायद निश्चित नहीं हैं कि आपके प्रतिद्वंद्वी कौन हैं, या आपके इरादों क्या हैं (याद रखें कि एक हमलावर अपने इरादों को छिपा सकता है - और जो व्यक्ति आपके घर पर आक्रमण कर रहा है वह संभवतः चीनी पाने के लिए नहीं है)। यदि संभव हो तो अपने आप का परिचय, आश्चर्य से, और फर्म के साथ लक्ष्य को आदेश दें, छोटे वाक्यों "STOP!", "हाथ ऊपर!" के साथ अपना लक्ष्य का ध्यान रखने के बाद, हमलावर को "मुझे मत देखो!" कहकर निर्देशित करने का प्रयास करें और "घुटने!"
    • इसे अपनी पीठ के साथ बदल दिया और आपके घुटनों पर यह मुठभेड़ से रोकता है, और आपको कहीं से भी तेजी से आगे बढ़ने से रोकता है
    • अगर उसके हाथ में एक बंदूक है, तो उसे जाने दो! यदि वह तुरंत पालन नहीं करता है, तो वह सिर्फ आपको इसके साथ शूट करने का सर्वोत्तम अवसर का इंतजार कर रहा है। "अगर नहीं तो मैं गोली मारूंगा!" के साथ अपने आदेश पर जोर दें। यदि वह धीरे-धीरे हथियार को कम करने से शुरू होता है, तो कहते हैं, "बंद करो! रिलीज गन!" ऐसे कई मामले हैं जहां एक पुलिस अधिकारी धीरे-धीरे अपने हथियार को कम कर देता है, उसके दिमाग को बदलता है और पुलिसकर्मी को गोली मारता है। जब तक कि उसके मस्तिष्क की प्रतिक्रिया न हो, तब तक वह बंदर को हटा लेते समय कम से कम 1/8 का दूसरा सेकंड ले जाएगा। यह जानने के पहले कि क्या हो रहा है, उस व्यक्ति को शूट करने के लिए यह पर्याप्त समय है
  • एआई चरण 47 नामक चित्र
    4
    अगर वह व्यक्ति अपने आदेशों का पालन नहीं करता है या अचानक चाल नहीं करता, तो निर्णायक हो। चारों ओर की बात करें और खतरे को खत्म करें Hesitating अपने जीवन को नहीं बचा होगा अगर आप गवाही देने के लिए जीवित हैं तो आप केवल अपने कार्यों की रक्षा कर सकते हैं आपके घर पर एक आक्रमण निर्णायक कार्रवाई के साथ व्यवहार किया जाना चाहिए
    • आप इन स्थितियों में एक काली मिर्च स्प्रे या अचेत बंदूक भी ले सकते हैं। स्प्रे या आघात के साथ अपने आदेशों को उस व्यक्ति को गोली मारने की तुलना में अधिक आसान करना होगा क्योंकि उसने आपका पालन नहीं किया।
  • एए चरण 48 शीर्षक वाला चित्र
    5
    आने के लिए पुलिस की प्रतीक्षा करें जैसा कि आप पहले से ही पुलिस को फोन कर चुके हैं, या आपके पास एक सेल फोन है, मदद बहुत दूर नहीं होनी चाहिए।
    • अगर, किसी कारण से, आपके पास एक सेलफोन नहीं है, या फिर पुलिस को नहीं बुलाया है और हमलावर की नजर में फोन नहीं है, तो बुरे लड़के को अपने घुटनों पर जाने के लिए आदेश दें सुनिश्चित करें कि यह आप पर ध्यान नहीं देगा
  • एए चरण 49 नामक चित्र
    6
    जमीन पर दुश्मन देखते हैं, लेकिन परिवेश को देखते हैं। अपने आप को एक संरक्षित स्थान पर रखो और सुनिश्चित करें कि उसके पास कोई दोस्त नहीं है जो आपकी सहायता कर सकते हैं। आपने पूरे घर में अपनी उपस्थिति की घोषणा की है, इसलिए घर में एक और विरोधी आपको पता चलेगा कि आप कहां हैं। आप अकेले या अपनी दृष्टि से पहले आक्रमणकारी को छोड़ने का जोखिम भी नहीं उठा सकते हैं।
  • ए ए चरण 50 नामक चित्र
    7
    कई विरोधियों को "घातक सुरंग" में प्रवेश करने की अपेक्षा करें फिर, इसमें कोई भी छोटा क्षेत्र शामिल है जहां एक व्यक्ति की गलती दूसरे का मौका हो सकती है। ऐसे कई परिस्थितियों में कई लक्ष्य जटिलता का प्रतिनिधित्व करते हैं, लेकिन यह कितने अपराधियों का कार्य है
    • रोकने के लिए कई विरोधियों का आदेश देना एक बुरा विचार है जब आप उनमें से किसी एक पर कार्य कर सकते हैं जिसने आपकी बात मानी नहीं है, तो दूसरा आप पर हमला कर सकता है अगर आपको कई विरोधियों का सामना करना पड़ता है तो पहले से तय करने का प्रयास करें
  • विधि 9
    नीचे प्रकाश के साथ एक जगह स्काउटिंग

    एए चरण 51 नामक चित्र
    1
    समस्या से हल्की हटाएं, यदि संभव हो तो लाभ हासिल करने के लिए। ऐसी कई स्थितियां रात में होती हैं यह अनुशंसा की जाती है कि घर को घुसाने के दौरान आप संभव के रूप में जगह अंधेरे रखें। अंधेरे से आपको कुछ फायदे मिलते हैं: आप निश्चित रूप से घुसपैठिए से अपने घर को बेहतर जानते हैं, और यदि आपके पास एक टॉर्च है तो आप अस्थायी तौर पर आक्रमणकारी को अंधा कर सकते हैं
  • एए चरण 52 नामक चित्र
    2
    अपनी बंदूक के पास एक टॉर्च रखें बंदूक के लिए टॉर्च को जोड़ने का विकल्प भी है। कई सामरिक या लड़ाकू हथियारों के पास इस क्षमता है।
    • हाथ मशाल आपको विकल्प प्रदान करता है जो बंदूक से जुड़ी टॉर्चलाइट देता नहीं है, इसलिए हालांकि एक लगाव हथियार के लिए एक महान विशेषता है, यह हमेशा एक पारंपरिक टॉर्च को प्रतिस्थापित नहीं कर सकता है
  • एए चरण 53 नामक चित्र
    3
    जगहें के साथ अपनी बंदूक को सक्षम करने पर विचार करें रात की जगहें एक अच्छा अनुरोध हैं क्योंकि वे आपको अपनी जगहों को संरेखित करने की अनुमति देते हैं जब कोई प्रकाश नहीं होता है हालांकि, वे अपनी सारी समस्याओं को हल नहीं करते हैं यदि आप अपना लक्ष्य नहीं देख पा रहे हैं, तो आपके लक्ष्य की पहचान करना और भी मुश्किल हो सकता है (सुनिश्चित करें कि आप केवल पड़ोसी के बच्चे के साथ काम नहीं कर रहे हैं!)।
    • लेजर जगहें भी अच्छे विकल्प हैं वे आपको यह देखने की अनुमति देंगे कि आपकी गन परंपरागत दृष्टि का उपयोग किए बिना कहां स्थित है। यदि आपके पास अच्छी दृष्टि नहीं है तो यह बहुत उपयोगी हो सकता है हमेशा की तरह, आपको शूटिंग से पहले लक्ष्य की पहचान करनी होगी, जिसका अर्थ है कि आपको एक टॉर्च होनी चाहिए, भले ही आप लेजर दृष्टि का उपयोग कर रहे हों।
  • एए चरण 54 नामक चित्र
    4
    आपकी आँखों को समायोजित करने के लिए रुको तुम्हारा सबसे अच्छा "सहायक" अपने शरीर है यदि आप कुछ सो रहे हैं, तो आपकी आँखें पहले से ही अनुकूलित हो जाएंगी, लेकिन यदि आप कुछ समय बाद उज्ज्वल स्थान पर हैं (और आपको अंधेरे जगह में जाना है), तो आगे बढ़ने से पहले अपनी आँखें अंधेरे में समायोजित करें। आपकी आंखों को पूरी तरह से समायोजित करने में अधिकतम 30 मिनट लग सकते हैं।
  • एए चरण 55 नामक चित्र
    5
    आपके आस-पास क्या होता है, इसके बारे में जागरूक रहें ध्यान रखें कि आपकी छाया आपकी पीठ पर हल्का दिखाई नहीं देती है, या यह कि आपके सामने दृष्टि को दूर करने के लिए एक रोशनी दिखाई देती है। खतरे के क्षेत्रों में छाया या उन वस्तुओं के पीछे पहुंचने की कोशिश करें जो आपको छुपा सकते हैं
  • एए चरण 56 नामक चित्र
    6
    संभावित लक्ष्य की पहचान करें और उसे टॉर्च के साथ अस्थायी रूप से अंधे, उसकी आंखों में प्रकाश फेंकने के लिए उसे अव्यवस्थित करें सीधे व्यक्ति के सिर पर टॉर्च को देखो और इसे एक पल के लिए चालू करें (एक त्वरित चालू / बंद फ़ंक्शन के साथ टॉर्च वांछनीय है) रात में किसी व्यक्ति को भ्रष्ट करने के लिए आपको कम से कम 50 लुमेन के साथ टॉर्च की आवश्यकता होगी।
  • एए चरण 57 नामक चित्र
    7
    घुसपैठिए पर अच्छा नज़र डालें एक टॉर्च को मजबूत करने के साथ, रोशनी आपको यह बताना चाहती है कि उस व्यक्ति के पास बंदूक है यह क्रिया आपको व्यक्ति के चेहरे का एक विचार प्राप्त करने की भी अनुमति देगा। अब वह व्यक्ति जानता है कि आप जानते हैं कि वह वहां है, और अस्थायी रूप से अंधा है, जो बिल्कुल आरामदायक नहीं है उनकी आंखों में रासायनिक यौगिकों, जो लोगों को लगभग पूर्ण अंधेरे से देखने की अनुमति देता है, को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है और पूरी तरह से ठीक होने में 30 मिनट तक की आवश्यकता होगी, जिससे उन्हें एक बड़ा फायदा मिलता है।
  • एए चरण 58 नामक चित्र
    8
    ऊपर वर्णित लक्ष्य को शामिल करें
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप अपने हथियार से परिचित हैं
    • पहले स्थानों में से एक आपको देखना चाहिए, वह घर है जहां आप जानते हैं कि प्रियजन हैं। उन्हें पहले सुरक्षित रखें, और फिर घर की रक्षा करें
    • आपका पहला लक्ष्य आपके परिवार और अपने स्वयं के अस्तित्व होना चाहिए, ठग की गिरफ्तारी नहीं। हमेशा याद रखें कि आपके पास अपने घर से भागने का विकल्प है जैसा लगता है कि परेशान करने के लिए, यदि सभी इसे सुरक्षित रूप से कई लोगों से मुकाबला करने और अपने घर की रक्षा करने की कोशिश कर रहे मरने से सुरक्षित रूप से काम कर सकते हैं तो यह सबसे अच्छा हो सकता है।
    • रणनीति को शायद ही कभी गति की आवश्यकता होती है, खतरनाक क्षेत्रों में धीमी गति से जाना। इसका सबसे बड़ा लाभ विवेक और आश्चर्य है यदि आप कुछ अनजाने में शोर करते हैं, तो बंद करो! किसी ऑब्जेक्ट के कम से कम 20 सेकेंड के पीछे रुको, सुनो, देखो, चौकस और रोगी हो। अगर कोई संकेत नहीं है कि किसी ने आपको सुना है, आगे बढ़ो, लेकिन तैयार रहें, तो आपने अभी तक एक हमलावर को अपनी उपस्थिति की घोषणा कर ली है।
    • जब आप टॉर्च चालू करते हैं, तो कभी भी टॉर्च को आपकी स्थिति इंगित न करें। बस एक लक्ष्य को अवहेलना करने के लिए इसे चालू करें, या एक कमरे के अंधेरे क्षेत्रों की खोज करते समय जैसे ही आप स्थान की जांच करना समाप्त कर देते हैं, इसे बंद करें। आप घुसपैठिए की तलाश कर रहे हैं, लेकिन अगर वह आपके टॉर्च से प्रकाश को देखता है, तो आपको पता चल जाएगा कि आप कहां हैं।
    • एक कमरे की जांच करने के बाद, दरवाजा बंद करने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है, लेकिन ऐसा तभी करें यदि यह संभवतः चुपचाप और जल्दी से करना संभव हो, और युद्ध के लिए तैयार बंदूक के साथ। हर समय सतर्क रहें!
    • जब तक आप एक कोने की जांच करने के लिए अपने कंधे की तरफ देख रहे हैं, जब तक आप टी-चौराहे या द्वार में प्रवेश नहीं करते हैं, आपको "तीन-आइडड नियम" का पालन करना चाहिए। इसका मतलब यह है कि, जहां आपकी दो आँखें दिख रही हैं, आपके हथियार के पास भी होना चाहिए। इससे प्रतिक्रिया समय कम हो जाता है
    • यदि आप किसी लक्ष्य पर टॉर्च का उपयोग करते हैं, तो आपको आपके चेहरे पर संपूर्ण प्रकाश प्राप्त नहीं होगा, लेकिन आपकी रात की दृष्टि अभी भी समझौता होगी। ऐसा करने के लिए एक तकनीक हर बार जब आप रोशनी को चालू करते हैं तो अपनी आँखों में से एक को बंद करना है।
    • हालांकि खोज एक घर बहुत ही खतरनाक है, तो आप इसे सही करने के लिए किया का कार्य, पहले दुश्मन आते हैं और गलियारों और दरवाजे से आक्रामक कदम उठाएं, आप रक्षात्मक पाने के लिए, आप के दौरान रणनीति पर अमल करने की इजाजत दी दुश्मन के लिए मजबूर कर रहे हैं प्रतिक्रिया समय इसलिए, एक आक्रामक पैंतरेबाजी में, झिझक और गति आवश्यक नहीं है
    • यदि आप शूट करते हैं, अंधा गोली मारो न! जब आप आक्रामक होते हैं, तो आपको अपना शॉट सुरक्षित करने के लिए समय लेना चाहिए। शूट करने से पहले आपको लक्ष्य देखना होगा।
    • जब भी आप किसी स्थान पर पहुंचते हैं जो आपको हथियार पर दोनों हाथों की अनुमति नहीं देता है, तो आपको कम दूरी की लड़ाकू स्थिति अपनाना चाहिए (लंबे हथियारों के साथ, यह आपके हाथ के नीचे हथियार के रखरखाव को शामिल करना शामिल है) यह आपकी आंखों को आपके हथियार के सामने पेश करने की अनुमति देगा और एक घुसपैठिए आपके हथियार लेने के लिए इसे और अधिक कठिन बना देगा।
    • जब आप अपने लक्ष्य को इंगित अपने टॉर्च बंदूक से जुड़ी नहीं है, तो आपके शरीर के पक्ष पकड़ो। व्यक्ति लैस है, तो यह शायद प्रकाश के खिलाफ गोली मार देगा। यदि संभव हो, अपने शरीर के सामने मशाल रखने के लिए प्रयास करें। दीपक बंदूक पर रखा जाता है, तो इस स्थिति में इसका इस्तेमाल लक्ष्य (या जब आप किसी भी कोने के माध्यम से जाना है, जहां यह होना चाहिए का सर्वोत्तम अनुमान) के लिए मुकाबला करने और इशारा करते हुए बंद हुआ। यदि आप शूट करने के लिए की जरूरत है यह आपको सबसे अच्छा प्रतिक्रिया समय दे देंगे।

    चेतावनी

    • याद रखें कि यदि आप सभी उपरोक्त तकनीकों को सही तरीके से उपयोग करते हैं, तो हमेशा ऐसा मौका होता है कि आप या किसी प्रिय व्यक्ति को चोट या मर सकती हो
    • कई गोलियां दीवारों और दरवाजों के माध्यम से जा सकते हैं। ऐसे स्थानों के माध्यम से शूट न करें जहां परिवार के सदस्य आस-पास हो सकते हैं
    • एक कोने या दरवाज़े की जांच करते समय, याद रखें कि एक सशस्त्र हमलावर आपको दीवार या दरवाजे के माध्यम से गोली मार सकता है। अगर वह नहीं जानता कि आप कहां हैं, तो वह नहीं शूट करेगा, लेकिन आपको दीवारों से दूर जाने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए ताकि आप को मारने के लिए एक यादृच्छिक शॉट मिल सके।
    • इंटरनेट पर पायी जाने वाली कई तकनीकों को सैन्य या पुलिस अधिकारियों के लिए बनाया जाता है जो आमतौर पर दो या अधिक लोगों के साथ स्थानों की जांच करते हैं। इन तकनीकों को हमेशा अपने घर पर दस्तखत करने के लिए अपने घर पर दस्तकारी नहीं करना पड़ता है।
    • फायरिंग से पहले अपने लक्ष्य की पहचान सुनिश्चित करें पुलिस ने पहले ही घर में प्रवेश किया हो सकता है, और आप गलती से एक पुलिसवाले को गोली मारना नहीं चाहते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपने पुलिस को फोन नहीं किया है, तो संभव है कि एक पड़ोसी ने किसी को अपने घर पर हमला किया और कहा, या पुलिस अधिकारी पास जा रहा था और सब कुछ देख रहा था।
    • स्थानीय कानूनों का पालन करें (यद्यपि कभी-कभी निर्णय अपने जीवन और आपके प्रियजनों द्वारा किए जाने की आवश्यकता है)।
    • आग्नेयास्त्र बहुत खतरनाक और यहां तक ​​कि घातक भी हो सकते हैं (अन्यथा वे प्रयोग नहीं किया जा सकता) उनका उपयोग केवल उन लोगों द्वारा स्वयं की रक्षा के लिए किया जाना चाहिए जिनके साथ उनका अनुभव है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com