IhsAdke.com

कैसे जमे हुए मछली पकाने के लिए

जब सही तरीके से जमे हुए, मछली उच्च गुणवत्ता के स्वाद और बनावट को बरकरार रखती है और कई शेफ द्वारा ताजी मछली के रूप में अच्छा माना जाता है। आप इसे मछली के बिना भी पकाने के लिए तैयार कर सकते हैं, हालांकि कुछ तकनीकों को ग्रिलिंग और सीलिंग के लिए अनुशंसित किया जाता है। कोशिश करो, और अगर आपको यह पसंद नहीं है, तो सुरक्षा और गुणवत्ता को प्रभावित किए बिना मछली को ढंकने के कई तरीके हैं।

चरणों

विधि 1
मछली के बिना पिघलना तैयारी

कुक फ्रोजन मछली चरण 1 नामक चित्र
1
ठंडे पानी से मछली धो लें सतह से बर्फ के क्रिस्टल को हटाने के लिए बर्फ के पानी में जमे हुए मछली धोएं। गर्म पानी से बचें, क्योंकि यह बैक्टीरिया के विकास को बढ़ावा दे सकता है और मछली को सोख सकता है।
  • कच्ची मछली को संभालने से पहले हमेशा अपने हाथ गर्म पानी और साबुन से धो लें
  • यदि मछली को साफ नहीं किया गया है, तो नीचे स्थित डीफस्ट्रॉस्ट विधि का उपयोग करें, खाने वाले किसी भी हिस्से को हटा दें.
  • कुक फ्रोजन मछली चरण 2 नामक चित्र
    2
    मछली सूखी मछली के तराजू में बचे हुए बर्फ के क्रिस्टल को निकालने के लिए एक कागज तौलिया के साथ मांस को टैप करें और शेष नमी भी।
  • कुक फ्रोजन मछली चरण 3 नामक चित्र
    3
    मोटा मछली या उच्च तापमान पर खाना पकाने के लिए विशेष तकनीकों का उपयोग करें। जमे हुए मछली के मोटे टुकड़े को पकाने के लिए एक लंबा समय लगता है, लेकिन आप पन्नी या मक्खन में लपेटकर उस समय को छोटा कर सकते हैं। मछली में बर्फ के क्रिस्टल स्टीम में आते हैं, पैकेज के अंदर रहते हैं और मांस को तेजी से पकाने में मदद करते हैं। खाना पकाने की गति बढ़ाना विशेष रूप से ऐसे तरीकों में महत्वपूर्ण है जो उच्च तापमान का उपयोग करते हैं:
    • मक्खन के अंदर की तरफ से जल को बाहर निकालने के लिए एल्यूमीनियम पन्नी से बने कसकर पैक किए गए पैकेजों में मछली को उकड़ना।
    • मछली को सील करने के लिए, इसे पन्नी में लपेटो मत। इसके बजाय, जब यह स्टेमर को पकड़ने के लिए ब्रोथ को ढकने शुरू हो जाता है, जो मांस को समान रूप से पकाने में मदद करता है, तब पैन को कवर करें।
  • कुक फ्रोजन मछली चरण 4 नामक चित्र
    4
    आधा पकाने में इसे सीजन। कुछ मिनटों के लिए मछली खाना पकाने पर, बाहर से कुछ बर्फ पिघल जाता है। इस तरह, तेल, मक्खन या एक अचार के साथ इसे कवर करना आसान है और छड़ी करने के लिए मसाला मिलना यदि आप मछली पॉट करना चाहते हैं, तो यह पूरी तरह से पैन में जमे हुए और इसे आटे और सीजन के एक उदार परत के साथ कवर करने के लिए संभव है।
  • कुक फ्रोजन मछली चरण 5 नामक चित्र
    5
    एक ताजा मछली पर दो बार जमे हुए मछली को कुक दें। आप फ्रोजन मछली को जिस तरह से आप ताजा संस्करण तैयार करते हैं या विचारों के लिए व्यंजनों अनुभाग पर एक नज़र डालते हैं, तैयार कर सकते हैं। जमे हुए मांस पकाने के लिए दो बार लंबे समय तक ले सकता है, लेकिन आप अभी भी defrosting लंघन द्वारा समय बचा यह सिर्फ एक सामान्य समय अनुमान है और टुकड़ों की मोटाई के अनुसार मांस को पकाने के लिए आवश्यक सटीक राशि भिन्न होती है। यह तैयार होने के समय जानने के लिए निम्नलिखित युक्तियों का पालन करके हर दो मिनट में मछली की जांच करें:
    • एक तेज चाकू के साथ एक कटौती करें जब मछली तैयार होती है, तो यह सतह के पास पूरी तरह अपारदर्शी हो जाएगी और केंद्र में अपारदर्शी होनी शुरू होनी चाहिए।
    • यदि आपके पास एक भोजन थर्मामीटर है, तो इसे तब तक पकाना दें जब तक कि आंतरिक तापमान लगभग 60 डिग्री सेल्सियस तक नहीं पहुंच जाता।
  • विधि 2
    डेफ्रॉस्टिंग मछली के लिए तकनीक

    कुक फ्रोजन मछली चरण 6 नामक चित्र
    1
    इसे रेफ्रिजरेटर में आठ घंटे तक ढोलना डीफ्रॉस्ट तापमान ठंडा, कम संभावना यह है कि हानिकारक जीवाणु मांस में पैदा होगा। सबसे अधिक अनुशंसित विधि रात को जब आप उस समय है defrost है। मछली को सुरक्षित रखने के लिए रेफ्रिजरेटर का तापमान 8 डिग्री सेल्सियस से नीचे रखें और इसे 48 घंटों में पकाना।
    • जमे हुए खाद्य पदार्थ पानी का उत्पादन करते हैं जब बर्फ पिघल जाता है, इसलिए मछली को कंटेनर में रखकर पानी जमा कर लेना चाहिए। उसे भिगोने से रोकने के लिए, कंटेनर के नीचे छेद ड्रिल कर सकते हैं और उसे एक और कंटेनर पर रख सकते हैं जो कि तरल पदार्थ को भंडारित करता है जो नालियां निकालेगा।
    • आठ घंटे में अधिकांश मछली पिघलना, लेकिन भाग और बड़े टुकड़े 24 घंटे तक ले सकते हैं।
  • कुक फ्रोजन मछली चरण 7 नामक चित्र
    2
    ठंडे पानी में पिघलना यदि आप मछली को पिघलना करने के लिए घंटों तक इंतजार नहीं करना चाहते हैं, तो इसे एक वायुरोधी ज़िप-बैग में रखें और इसे ठंडे पानी में विसर्जित करें। यह विधि आम तौर पर एक से दो घंटों तक प्रत्येक आधा किलो मांस लेती है और यह सबसे तेज़ है जो अभी भी गुणवत्ता बरकरार रखती है।
    • कमरे के तापमान या गर्म पर पानी का उपयोग न करें, क्योंकि इससे बैक्टीरिया की वृद्धि हो सकती है।



  • कुक फ्रोजन मछली चरण 8 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    माइक्रोवेव में टुकड़ा पिघलना अधिकांश तरीकों में इस पद्धति की अनुशंसा नहीं की जाती है, क्योंकि असमान खाना पकाने से मछली का एक हिस्सा मुश्किल हो जाता है जबकि बाकी थॉप्स। हालांकि, यह आमतौर पर अन्य तरीकों से बहुत तेज है, प्रत्येक आधा किलो के लिए अधिकतम माइक्रोवेव पर तीन से छह मिनट लगते हैं। आधे समय में मछली की जाँच करें और टुकड़ा बारी।
  • कुक फ्रोजन फिश 9 नामक चित्र शीर्षक
    4
    हमेशा की तरह कुक जब मछली नरम होती है, वह है, यह कठोर नहीं है, ऐसा इसलिए है क्योंकि यह पूरी तरह से defrosted है। यह आम तौर पर पकाना या कुछ विचारों को पाने के लिए व्यंजनों अनुभाग पर एक नज़र डालें।
    • पता है कि पिघलना के बाद मांस अभी भी ठंडा होगा।
  • विधि 3
    मछली व्यंजनों

    कुक फ्रोजन मछली चरण 10 नामक चित्र
    1
    बुनियादी मछली तैयारी तकनीकों को जानें यदि आप घर पर मछली तैयार करने की आदत में नहीं हैं या फिर एक नई पद्धति का प्रयास करना चाहते हैं, तो तापमान और खाना पकाने के समय के लिए बुनियादी निर्देशों की समीक्षा करें। मछली आमतौर पर होती है ग्रिल किया हुआ, भुना हुआ, जला हुआ या sauteed.
  • कुक फ्रोजन फिश 11 नामक चित्र शीर्षक
    2
    विशिष्ट प्रकार की मछली जिसे आप तैयार करना चाहते हैं के लिए विचार एकत्र करें प्रत्येक मछली का एक अद्वितीय स्वाद और बनावट है, इसलिए व्यंजनों में आमतौर पर प्रजातियां निर्दिष्ट होती हैं। की तैयारी के बारे में जानें हलिबेट, ग्रूपर, एकमात्र, तिलापिया या सामन.
    • याद रखें कि जमे हुए मछलियों को पकाने के बिना खाना पकाने से नुस्खा में दो बार आवश्यक होता है।
  • कुक फ्रोजन फिश स्टेप 12 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    नए marinades और seasonings की कोशिश करो लाल मांस के विपरीत, अधिकांश मछली केवल पांच को 15 मिनट के बाद अचार का स्वाद, यह आसान स्वाद और मसाला जोड़ने के लिए भी यह जमे हुए तैयार करने के लिए बनाता है जो ऊपर उठाता है। एक मीठा और खट्टा सॉस बनाने, एक पनीर सॉस, काजुन ठेठ काले मछली या मैक्सिकन शैली मछली टैको.
  • कुक फ्रोजन मछली चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अद्वितीय व्यंजनों जानें कुछ व्यंजनों को मछली की तैयारी के कम विशिष्ट तरीकों की आवश्यकता होती है। उन्हें सही निर्देशों के साथ मुश्किल नहीं होना पड़ता है और आम तौर पर अन्य अवयवों के साथ मछली को खाना पकाने में शामिल होता है। एक मछली सूप, मछली केक, आलू से मछली आलू या मछली मछली
  • युक्तियाँ

    • ओवन, ग्रिल या इलेक्ट्रिक स्टोव का उपयोग करते समय, अधिक समय बचाने के लिए पहले से गरम।

    चेतावनी

    • अतिरिक्त खाना पकाने मछली की तैयारी में एक आम गलती है और इसका परिणाम सूखा और नरम मांस में हो सकता है। यदि टुकड़ा पूरी तरह से अपारदर्शी है, तो इसे तुरंत हटा दें।
    • दो घंटे की पाक कला (गर्म पानी में एक घंटा) के भीतर फ्रीजर या रेफ्रिजरेटर में साफ, कसकर बंद कंटेनरों में बचा हुआ मछली को स्टोर करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com