IhsAdke.com

कास्ट आयरन पैन का इलाज कैसे करें

कच्चा लोहे की तंतुओं को ठीक से ठीक किया जा रहा है और एक प्राकृतिक नॉनस्टीक सतह उपलब्ध है। कच्चा लोहा की गैर-छड़ी की परत पैन की सतह पर खाना पकाने के तेल के साथ बनाई जाती है। एक नया पैन को ठीक करने के बारे में जानें, एक जंग खाए बचाव करें और ध्यान रखें कि यह अपनी संपत्ति खो नहीं सकता है।

चरणों

विधि 1
एक नई कास्ट आयरन पैन को चंगा

सीज़न ए कास्ट आयरन स्किललेट स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
350 ° F (177 डिग्री सेल्सियस) के लिए पहले से गरम ओवन। जब आप पैन को चंगा करते हैं, ओवन में कुछ भी पकाने की योजना न करें, क्योंकि यह प्रक्रिया भोजन द्वारा बनाई गई भाप से प्रभावित हो सकती है।
  • चित्र का शीर्षक सीजन ए कास्ट आयरन स्कीलेट स्टेप 2
    2
    पैन को धोकर शुष्क करें इसे अच्छी तरह से धोने के लिए साबुन और ब्रश का उपयोग करें यह केवल एक बार है जब आप इसे ठीक करने के बाद पैन साफ ​​करने के लिए ऐसी वस्तुओं का प्रयोग करेंगे, आपको अब इसे मिटाए जाने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • चित्र का शीर्षक सीज़न ए कास्ट आयरन स्कीलेट स्टेप 3
    3
    पकाखाना - अंदर और बाहर कुक - चरबी, वनस्पति वसा या जैतून का तेल के साथ। सुनिश्चित करें कि यह पूरी तरह से कवर किया गया है। कागज तौलिया की मदद से इन तत्वों को पास करें।
  • चित्र का शीर्षक सीज़न ए कास्ट आयरन स्किललेट चरण 4
    4
    ओवन में पैन डालें वसा या तेल को दो घंटों तक सतह पर पकाने की अनुमति दें। ओवन से पैन निकालें और इसे ठंडा करने की अनुमति दें।
  • सीज़न ए कास्ट आयरन स्कीलेट स्टेप 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    इस प्रक्रिया को तीन बार दोहराएं कच्चा लोहा आइटम पूरी तरह से ठीक करने के लिए तेल के एक से अधिक कोट लेता है। एक गैर-छड़ी की सतह सुनिश्चित करने के लिए जो भोजन की तैयारी के दौरान बाहर नहीं आएगी, इसे वसा या तेल की एक और परत दें, इसे पकाना, इसे शांत करें और फिर से प्रक्रिया को दोहराएं।
  • विधि 2
    एक जंग खाए कास्ट आयरन पैन को बचाओ

    चित्र का शीर्षक सीज़न ए कास्ट आयरन स्किललेट चरण 6
    1
    एक सफेद सिरका और पानी का समाधान करें। संपूर्ण पैन के लिए एक बड़ा पर्याप्त कंटेनर खोजें कन्टेनर को एक मिश्रण के साथ भरें जिसमें एक आधा पानी का सफेद शर्करा का दूसरा भाग होता है।
  • चित्र का शीर्षक सीजन ए कास्ट आयरन स्कीलेट चरण 7
    2
    सिरका समाधान में पैन डालें इसे पूरी तरह से सिंक करना सुनिश्चित करें उसे तीन घंटे के लिए तरल में आराम करने की अनुमति दें सिरका जंग को भंग कर देगा इसे पोंछने के बाद पैन निकालें
    • ब्रश का प्रयोग करें और जंग के किसी भी लक्षण को हटा दें (यदि कोई हो)। यह इस बिंदु पर आसानी से आना चाहिए सुनिश्चित करें कि जंग के कोई और संकेत नहीं हैं।
    • सिरका समाधान में पैन को वापस मत डालें यदि आप इसे सिरका में बहुत लंबा छोड़ दें तो पैन नीचा दिखना शुरू हो जाएगा
  • चित्र शीर्षक सीजन ए कास्ट आयरन स्कीलेट चरण 8



    3
    पैन को पानी से धो लें और इसे सूखा। सुनिश्चित करें कि यह पूरी तरह से ओवन में या स्टोव पर कुछ मिनट के लिए गरम करके सूखा है।
  • चित्र का शीर्षक सीजन ए कास्ट आयरन स्किललेट चरण 9
    4
    वसा या जैतून का तेल की एक परत के साथ पैन कुक। इसे पूरी तरह से कवर करने के लिए सुनिश्चित करें पैन की सतह पर तेल या तेल पोंछने के लिए पेपर तौलिया का प्रयोग करें।
  • चित्र का शीर्षक सीज़न ए कास्ट आयरन स्किललेट चरण 10
    5
    ओवन में पैन सेंकना 2 घंटे के लिए पैन को 350 डिग्री फारेनहाइट (177 डिग्री सेल्सियस) पर रखें। ओवन से पैन निकालें और इसे ठंडा करने की अनुमति दें।
  • चित्र शीर्षक सीजन ए कास्ट आयरन स्कीलेट चरण 11
    6
    प्रक्रिया को दोहराएं एक अच्छा गैर छड़ी कोटिंग के निर्माण को सुनिश्चित करने के लिए, तेल के साथ पैन की जांच करें, इसे सेंकना करें, प्रक्रिया को ठंडा और दोहराएं।
  • विधि 3
    कास्ट आयरन पैन को बनाए रखना

    चित्र का शीर्षक सीजन ए कास्ट आयरन स्कीलेट स्टेप 12
    1
    उपयोग के तुरंत बाद इसे साफ करें भोजन के उपयोग के बाद कच्चा लोहे के पैन को साफ करने के लिए बहुत आसान है, इससे पहले भोजन के लिए उसे छड़ी करने का मौका मिलता है एक बार जब यह छूने के लिए शांत हो जाता है, तो तौलिया के साथ खाना संकेत को हटा दें और इसे गर्म पानी से धो लें।
    • यदि पैन के नीचे पकाया हुआ भोजन की एक परत है, तो एक कागज तौलिया की मदद से इसे कोषेर नमक और सिरका के मिश्रण का उपयोग करें। उसके बाद, पैन को गर्म पानी से धो लें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि सिरका के किसी भी प्रकार के लापता होने के कारण गायब हो जाते हैं।
    • पके हुए भोजन को जलाया जा सकता है एक भट्ठा में बर्तन बहुत उच्च तापमान पर रखो। खाना राख में बदल जाएगा, जिसे पैन कूल के रूप में जल्द हटाया जा सकता है। यदि आप इस पद्धति का उपयोग करते हैं, तो आपको पॉट को फिर से भरने की आवश्यकता होगी, क्योंकि आपकी कुछ यौगिकों को भी जला दिया जाएगा।
    • ठीक पेंस पर साबुन या ब्रश का उपयोग न करें। यह इसके से यौगिकों को निकाल देगा, नॉन-स्टिक सतह को हटा देगा और नमी को धातु के साथ प्रतिक्रिया करने की अनुमति देगा, जिससे जंग बन जाएगी।
  • चित्र का शीर्षक सीज़न ए कास्ट आयरन स्किललेट चरण 13
    2
    पूरी तरह से पैन सूखा सुनिश्चित करें भोजन को हटाने के बाद, पूरी तरह से पैन को सूखा। हर चीज को हटाने के लिए सूखे कपड़े का उपयोग करें, कोई दरारें नहीं भूलना ध्यान रखना। पैन के नीचे भी सूखें
    • आप चूल्हे के मुंह पर उल्टा पॉट डाल सकते हैं जिसमें यह इस्तेमाल किया गया था। ऐसा करो यदि आपका मुंह अभी भी थोड़ा गर्म है यह पैन को तेजी से शुष्क करने में मदद करेगा
    • यह सुनिश्चित करने के लिए पैन सूखा है, कुछ मिनट के लिए ओवन में गर्मी।
  • चित्र शीर्षक सीजन ए कास्ट आयरन स्किललेट चरण 14
    3
    समय समय पर पैन गरम करें। हर बार जब आप कच्चा लोहे के पैन के साथ खाना बनाते हैं, तो उसमें इस्तेमाल किए गए तेल इलाज प्रक्रिया में इस्तेमाल होने वाले के साथ भरता है और उस स्थिति में रखता है। हालांकि, आप प्रक्रिया को मदद कर सकते हैं और यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि पैन समय-समय पर इसे ठीक से पूरी तरह से नॉनस्टीक बनाए रखता है, खासकर अगर आपने इसे साफ़ करने के लिए सिरका और नमक का इस्तेमाल किया हो।
  • चित्र का शीर्षक सीज़न ए कास्ट आयरन स्किललेट चरण 15
    4
    एक सूखी जगह में पैन को स्टोर करें। सुनिश्चित करें कि अन्य रसोई आपूर्ति से पानी इसे स्पर्श नहीं करता है। यदि आप इसे अन्य बर्तन के साथ भंडारण कर रहे हैं, तो इसे कच्चा लोहा की सतह की रक्षा के लिए एक सूखे तौलिया या कागज तौलिया के साथ कवर करें।
  • चेतावनी

    • अपने पैन को साबुन या स्क्रैपिंग बर्तन से न धोएं, क्योंकि यह ठीक से पैन से सुरक्षात्मक परत को निकालता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com