IhsAdke.com

आयरन स्कीलेट की देखभाल कैसे करें

एक अच्छी तरह से संरक्षित कच्चा लोहा फ्राइंग पैन एक जीवनकाल आखिरी हो सकती है। "सीज़निंग" स्किलेट और नमक और सिरका के साथ पोंछते हुए इसकी स्वाभाविक रूप से नॉनस्टिक सतह को संरक्षित रखेगी और इसे जंग खाए जाने से रोक दिया जाएगा। यदि आप यह सीखना चाहते हैं कि आपकी कड़ाही अच्छी स्थिति में कैसे रखनी है, तो नीचे देखें।

चरणों

भाग 1
एक नया भूनना पैन पका हुआ

चित्र के लिए कास्ट आयरन स्कीलेट चरण 1
1
175 डिग्री सेल्सियस के लिए पहले से गरम ओवन एक नई कड़ाही के मौसम के लिए, आपको अपनी सतह पर तेल घिसना चाहिए और इसे ओवन में ले जाना चाहिए। यह पैन को "मसाला" के रूप में जाना जाता है, जबकि इसे अभी भी जंग खाए जाने और किसी भी भोजन को खाना बनाने के लिए एक आदर्श सतह बनाने से रोकने में एक गैर-फीचर्ड परत बनाने में मदद करता है
  • अच्छी तरह से नई कड़ाही को धोकर सूखा। लौह फ्राइंग पैन को अच्छी तरह से साफ करने के लिए गर्म, साबुन का पानी और ब्रश का प्रयोग करें। यह फ्राइंग पैन से किसी भी रसायनों और अन्य मलबे को निकाल देगा, जिससे उन्हें बनाए जाने वाले परत पर चिपकाने से रोक दिया जाएगा।
  • इस पहले धोने के बाद, आप फिर से दबाना पर ब्रश का उपयोग नहीं करेंगे क्योंकि यह उस मूल्यवान सतह को हटा देगा जो इसे तड़के जब बनाया जाएगा।
  • कैसल फॉर अस्ट कास्ट आयरन स्कीलेट स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    कड़ाही को अच्छी तरह से सूखने के लिए सुनिश्चित करें ताकि भाप को ओवन में डालकर कोई भाप बनाया न जाए।
    • वज़न के साथ ढक्कन को कवर करें आप चरबी, वनस्पति शॉर्टिंग या जैतून का तेल का उपयोग कर सकते हैं फ्राइंग पैन में वसा फैलाने के लिए पेपर तौलिया का प्रयोग करें। वसा गर्मी और पैन के लोहे के साथ पिघलता है, एक स्वभावित परत बनता है। आप प्रक्रिया को पूरा करने के बाद इस परत के स्वाद या गंध को ध्यान में नहीं पाएंगे।
    • वसा के साथ खुले किसी भी स्थान को छोड़ने की कोशिश न करें। यदि ऐसा होता है, तो यह या इन बिंदुओं को स्वभावित परत नहीं मिलेगा और जंग के लिए अतिसंवेदनशील हो जाएगा।
  • एक कास्ट आयरन स्कीलेट चरण 3 के लिए केयर का शीर्षक चित्र
    3
    ओवन में सेंकना 2 घंटे के लिए ओवन में पका रही पकाएं, यह सुनिश्चित करना कि मसाला अच्छी तरह से फिट बैठता है। इस अवधि के बाद, इसे हटा दें और इसे गर्मी प्रतिरोधी सतह पर शांत करने के लिए रखें।
  • कैस्ट फॉर ए कास्ट आयरन स्कीलेट स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    प्रक्रिया को दोहराएं फ्राइंग पैन पर वसा की एक और परत फैलाएं और दो घंटे तक सेंकना, इसे ठंडा होने दें। अगर आप चाहें, तो आप यह सुनिश्चित करने के लिए तीसरी बार प्रक्रिया को दोहरा सकते हैं कि टेम्पर्ड लेयर समय के साथ नहीं निकलता है। इस प्रारंभिक प्रक्रिया के बाद, भोजन में आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले तेल को स्किलेट की परत को बनाए रखने में मदद मिलेगी। हर बार जब आप भोजन तैयार करते हैं, तो नॉनस्टिक की सतह में सुधार किया जाएगा।
  • भाग 2
    उपयोग के बाद फ़्राइिंग पैन धोना

    एक कास्ट आयरन स्कीलेट चरण 5 के लिए केयर का शीर्षक चित्र
    1
    उपयोग के तुरंत बाद स्किलेट को धो लें। बचे हुए भोजन के फ्राइंग पैन पर चिपके रहने का कोई मौका नहीं होने से पहले ऐसा करने का प्रयास करें यह सफाई प्रक्रिया को बहुत आसान बनाता है बस बचे हुए भोजन को एक नरम स्पंज से हटा दें और फिर फ्राइंग पैन को गर्म पानी से कुल्ला।
  • एक कास्ट आयरन स्कीलेट चरण 6 के लिए केयर का शीर्षक चित्र
    2
    आप भोजन को ढीला करने में मदद करने के लिए थोड़ा सा साबुन का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए कभी क्लोरीन या किसी भी अन्य आक्रामक उत्पाद का उपयोग न करें।
    • डिशवॉशर में अपने कच्चा लोहा कड़ाही को कभी न धोएं। डिटर्जेंट लोहे को कुचलना देगा।
    • नमक और सिरका के साथ अधिक बारीकी से चिपकने वाले भोजन को निकालें यदि फ्राइंग पैन के नीचे भोजन की एक परत है, तो मोटी नमक और सिरका का मिश्रण बनाएं और पैन के नीचे से पोंछने के लिए पेपर तौलिया का उपयोग करें। ब्रश का उपयोग करने के साथ ऐसा करना आसान है, साथ ही साथ टेम्पर्ड परत को हटाने का कम मौका।
  • एक कास्ट आयरन स्कीलेट चरण 7 के लिए केयर का शीर्षक चित्र
    3
    आप इस भोजन को एक साथ भी गर्म कर सकते हैं। 260 डिग्री के लिए ओवन गरम करें और फ्राइंग पैन को लगभग एक घंटे में रखें। भोजन जला शुरू होगा और आप इसे ढीला कर सकते हैं और फिर पैन कुल्ला कर सकते हैं।
    • हालांकि, यदि आप इस पद्धति का उपयोग करते हैं, तो आपको अंततः कड़ा कड़ाही परत को फिर से करना होगा क्योंकि यह भी जला दिया जाएगा।



  • एक कास्ट आयरन स्कीलेट चरण 8 के लिए शीर्षक के लिए शीर्षक चित्र
    4
    कड़ाही अच्छी तरह से सूखी गीला स्पॉट छोड़ने से सतह को जंग हो सकता है। कड़ाही धोने के बाद, एक डबाब तौलिया का उपयोग करके इसे अच्छी तरह से सूखना, इसके संभाल सहित।
  • एक कास्ट आयरन स्कीलेट चरण 9 के लिए केयर का शीर्षक चित्र
    5
    इसे एक सूखी जगह में रखें यदि आप अन्य पैन के साथ ढक्कन डालते हैं, तो यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि पेड़ों के तौलिया से नमी को रोकने के लिए या स्वभावित परत को किसी अन्य पैन से खरोंच करने से रोकने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है।
  • भाग 3
    जंग के साथ लेनदेन

    एक कास्ट आयरन स्किलेट के लिए केयर का शीर्षक चित्र 10
    1
    एक सिरका समाधान में फ्राइंग पैन डुबकी। यह जंग को हटा देगा और कुछ स्थानों या पैन की पूरी सतह के साथ काम करेगा। फ्राइंग पैन को लगाने के लिए एक कटोरा या अन्य कंटेनर की व्यवस्था करें आधा पानी, आधा सिरका के समाधान के साथ कंटेनर भरें कड़ाही रखो और इसे पूरी तरह से डूब दिया। कम से कम 3 घंटे के लिए वहां छोड़ दें ताकि सिरका के सभी जंग को ढंका हो सके।
    • इसे हटाने से, जंग की जांच करें यदि आप अभी भी जंगली स्पॉट नोटिस, उन्हें हटाने के लिए एक ब्रश का उपयोग करें।
    • समाधान में 4 घंटे से अधिक के लिए स्किलेट डिपार्ट नहीं छोड़ें या धातु बिगड़ना शुरू हो जाएगा। यह विचार केवल जंग को खत्म करने के लिए पर्याप्त समय छोड़ना है
  • कैसल फॉर ए कास्ट आयरन स्कीलेट स्टेप 11 नामक चित्र
    2
    कुल्ला और कुंडली को कुल्ला। स्कीलेट धो लें, सभी सिरका निकाल दें फिर इसे अच्छी तरह से सूखने के लिए एक डिश तौलिया का उपयोग करें
  • एक कास्ट आयरन स्कीलेट चरण 12 के लिए केयर का शीर्षक चित्र
    3
    तेल के साथ कवर नए फ्राइंग पैन के लिए ऊपर दिए गए एक ही चरण के बाद, एक पेपर तौलिया का उपयोग करें और अपनी सूखी कंकड़ की सतह पर सभी तेल फैलाएं। आपके पास एक नया, शांत कड़ाही होगा
  • एक कास्ट आयरन स्किललेट चरण 13 के लिए केयर का शीर्षक चित्र
    4
    इसे 2 घंटे के लिए भुनाएं। इसे 175 डिग्री सेल्सियस पर ओवन में ले लो। 2 घंटे बाद स्किलेट को हटा दें और पूरी तरह से ठंडा करने दें।
  • कैसल फॉर ए कास्ट आयरन स्कीलेट स्टेप 14 नामक चित्र
    5
    प्रक्रिया को दोहराएं वसा की एक नई परत फैलाएं और दो घंटों के लिए भुनाएं, फिर से ठंडा होने की प्रतीक्षा करें। अपने फ्राइंग पैन जो पहले जंग खाए गए थे, उनके पास एक नया स्वभाव वाला परत होगा
  • युक्तियाँ

    • यदि आप इन प्रक्रियाओं को हर बार दोहराते हैं, तो आप अपना कच्चा लोहे की कड़ाही साफ करते हैं, यह हमेशा के लिए खत्म हो जाएगा और आप इसमें किसी भी तरह का भोजन तैयार कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com