IhsAdke.com

कैसे बेकार पक्षी (चिकन या पेरू)

क्या आप कभी भी तुर्की या कमजोर चिकन की सेवा करने वाले मेहमानों को प्रभावित करना चाहते थे, लेकिन क्या आप इस प्रक्रिया से डरते थे या आप इसे चलाने की कोशिश करने से डरते थे? हालांकि यह थोड़ा असंगठित हो सकता है, यह अपेक्षाकृत आसान है और केवल थोड़े समय की आवश्यकता है नतीजा यह एक तेज़ स्टेजिंग पक्षी होगा जो इसके लायक हो जाएगा।

चरणों

भाग 1
प्रक्रिया के लिए पक्षी की तैयारी

चित्र डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक 1 चरण
1
शुरू करने से पहले, कपड़े पहनें जो दाग हो सकते हैं एक पक्षी को बोनिंग एक आकर्षक और बिल्कुल स्वच्छ प्रक्रिया नहीं है। एक शर्ट पहनें जो गंदी हो सकती है सबसे पहले, यह साफ होना चाहिए, क्योंकि आप भोजन के साथ काम कर रहे हैं। छोटी आस्तीन के साथ कुछ पहनें या उन्हें खींचें ताकि आपके हाथ मुफ़्त हो जाएं।
  • 2
    अपने बाल बाँधो जब तक आप पूरी तरह से अकेले पक्षी नहीं खाते, तब तक किस्से ढीले नहीं होने का जोखिम उठाएं या फिर वे भराई के कुछ हिस्सों के रूप में समाप्त हो सकते हैं।
  • चित्र डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक 2 चरण
    3
    काम की सतह तैयार करें यह प्रक्रिया बेतरतीब हो जाएगी और अस्थिर पक्षी को पर्याप्त जगह की आवश्यकता होगी, खासकर अगर यह 9-पाउंड टर्की है। इस उत्पाद को संभालने के लिए इस स्थान को व्यवस्थित करें और चारों ओर चलो। आप शीर्ष पर एक काटने बोर्ड के साथ काउंटरटॉप को कवर करने के लिए एक बड़े कचरा बैग का उपयोग कर सकते हैं।
    • इस्त्री बोर्ड मत भूलना इसे समर्थन करने के लिए आपको पक्षी के नीचे कुछ आवश्यकता होगी और इसे आसानी से स्थानांतरित करें
  • चित्र डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक चरण 3
    4
    पक्षी को खोल देना रसोई के सिंक में, जानवर को घेरने वाले प्लास्टिक को निकाल दें। किसी भी आइटम को अपने पैवों को पकड़ो फिर अपने हाथ को शरीर के गुहा में ले जाएँ और इसकी सभी सामग्री को हटा दें। कई पोल्ट्री प्रोसेसर बच्चों को एक पेपर दफ़्ती में गुहा में डालते हैं।
    • पैक के रस्सियों सहित किसी भी आइटम से छुटकारा पाएं, जो पक्षी का हिस्सा नहीं है। जब आप इसे फिर से शुरू करते हैं तो आप नए रस्सी का प्रयोग करेंगे।
  • चित्र डेबोन कुल्ती (तुर्की या चिकन) शीर्षक 4 चरण
    5
    पक्षी का सामना करना पड़ रहा स्थिति कम काटने बोर्ड पर आप छाती को पीछे से अलग कर सकते हैं क्योंकि उस क्षेत्र में "घाटी" है, जो छाती से आधा भाग को अलग करता है। पीठ में, आपको रीढ़ की हड्डी महसूस होगी जब पक्षी ऊपर की ओर का सामना कर रहा है, पैर (जांघ) थोड़ा हवा में इंगित करेंगे। जब यह नीचे का सामना करना पड़ रहा है, तो यह बोर्ड पर घुटना टेकना होगा।
    • आपको शायद पंखों और पैरों की स्थिति के आधार पर अंतर भी पता चलेगा। यदि आपको नहीं पता है, वाउचर सबसे अच्छा संदर्भ है।
  • भाग 2
    जोड़ों को अलग करना और काटने

    चित्र डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक चरण 5
    1
    रीढ़ की हड्डी के साथ त्वचा काटें। आप इसे कई बिंदुओं पर काट सकते हैं और फिर चाकू की नोक को बदल सकते हैं और नीचे आंदोलन कर सकते हैं। यह रीढ़ की बाईं या दाईं ओर कटौती करने में आसान हो सकता है बाकी की प्रक्रिया के दौरान, त्वचा को खत्म नहीं करने के लिए सावधान रहें
    • एक साफ और तेज चाकू सबसे अच्छा विकल्प है। एक कुंद चाकू असमान कटौती में परिणाम होगा और संभालना मुश्किल हो सकता है। कहा जा रहा है कि, सावधान रहें. आप पक्षी के किसी क्षेत्र में फंस सकते हैं, और जब अधिक बल लगाते हैं, तो खुद को खतरे में डालते हैं। इसे आसान ले लो
  • चित्र डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक 6
    2
    रिब पिंजरे से मांस को दूर करना शुरू करें। एक हाथ से त्वचा ले लो और (ध्यान से) हड्डी से मांस काट दिया। त्वचा से शुरू करें जो रीढ़ की हड्डी के करीब है और आपसे दूर है। कटौती के रूप में संभव के रूप में हड्डी के करीब बनाओ
    • हड्डियों कहां से पता लगाने के लिए आपको पक्षी को "महसूस" करना होगा, और शुरुआत में आपको फर्कुला मिलेगा बस जब भी संभव हो इस क्षेत्र "घेरे" यदि आप चाहते हैं, तो आप हड्डी को मोड़ सकते हैं जब तक कि इसे टूटने और छाती से दूर करने के लिए इसे हटाया जा सके। यह आसान हो सकता है
  • चित्र डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक 7
    3
    रिब पिंजरे का मांस काटते रहें पीछे से छाती की तरफ बढ़ना, पीछे से उतरते हुए कुछ हड्डियों, उपास्थि या मांस के साथ टंडों के टुकड़ों में कटौती करना ठीक है - यह बाद में मरम्मत की जा सकती है। हड्डियों से यथासंभव अधिक मांस निकालें धीरे धीरे शुरू करो और जब तक आप आदी हो न लें
    • त्वचा को बहुत गहरी कटौती न करें रिब पिंजरे से मांस अलग करना जारी रखें जब तक कि यह पंजा और विंग संयुक्त तक नहीं पहुंच जाए। छोटे कटौती के साथ, प्रत्येक संयुक्त के आसपास के क्षेत्र को पोंछ दें ताकि आप उन्हें अच्छी तरह देख सकें।
  • चित्र डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक 8
    4
    विंग संयुक्त "ब्रेक" चाकू को एक तरफ छोड़ दें - एक हाथ से पंख लें और शरीर के उस क्षेत्र को जो दूसरे के साथ आपके संयुक्त करीब है। उस पंख को वापस मोड़ो और संयुक्त "टूटने" तक इसे घुमाएं क्षेत्र को काटने और हड्डियों को निकालने के लिए आपको ऐसा करना चाहिए।
    • जब पंख संयुक्त टूट जाता है, तो आप पाएंगे कि सदस्य "निष्क्रिय" है (क्योंकि यह शरीर से डिस्कनेक्ट हो जाएगा)।
  • चित्र डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक 9
    5
    विंग संयुक्त कट करें चाकू की नोक के साथ, हड्डी और संभाल के "फिट" के बीच का अंतर पाते हैं। आप इसे व्यर्थ बनाया जब आप इसे "तोड़ दिया" यदि आपको इसे नहीं मिला है, तब तक दिखते रहें-टूटे हुए अंग को हल कर दें जब तक कि आप इसे देख सकें (यह सफेद है)। संयुक्त और बीजों को काटें, सावधान रहना, त्वचा को काटने की नहीं।
    • यदि आप त्वचा काटते हैं, चिंता न करें। पक्षी बंधा किया जा सकता है और मांस स्वादिष्ट रहेगा - यह सिर्फ इतना सुंदर नहीं लगेगा इस अनुच्छेद के अंत में आपको यह बताया जाएगा कि यदि ऐसा होता है तो क्या करें (यानी आपको केवल बाद में चिंता होनी चाहिए)
  • चित्र डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक 10
    6
    पैरों के संयुक्त "ब्रेक" एक तरफ एक हाथ और शरीर के उस क्षेत्र को ले लो जो दूसरे के साथ उसके आगे है। इसे वापस मोड़ो और संयुक्त "टूटने" तक इसे घुमाएं। विंग के साथ किया जाने वाला यह प्रक्रिया समान होगा। क्या आप इसे इस्तेमाल कर रहे हैं?
    • दोबारा: यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो पक्षी के कंकाल के सभी आधे हिस्से अब भी जुड़े हुए होंगे, जिससे आपकी बोनिंग बहुत मुश्किल या असंभव हो जाएगी। आप मूल रूप से हड्डियों को एक दूसरे से अलग कर देंगे ताकि उन्हें कम समय में हटाया जा सके।
  • चित्र डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक 11
    7
    पंजा संयुक्त कटौती चाकू की नोक के साथ, हड्डी और पंजा के "फिट" के बीच का अंतर पाते हैं। आप इसे व्यर्थ बनाया जब आप इसे "तोड़ दिया" यदि आपको इसे नहीं मिला है, तब तक सदस्य को खोज और हलचल रखें जब तक कि आप इसे देख नहीं सकें। पंजे और तंतुओं के जोड़ को काटें, सावधान रहना, त्वचा को काटने की नहीं।
    • आप एक कठिन सामग्री के एक सफेद गेंद देखेंगे। यह अभिव्यक्ति (कुछ नहीं देखना मुश्किल होगा) होगा।
  • भाग 3
    मांस और हड्डियों को अलग करना




    चित्र डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक 12
    1
    मांस को हड्डियों से काटने दें बंद करो जब आप उलटना (स्तन हड्डी) से संपर्क करें। यह इस बिंदु पर है कि त्वचा के निकट सबसे अस्थि - अब के लिए, इसे बंद करो
    • आप भविष्य में इसके साथ निपटने के लिए वापस आ जाएगा। वर्तमान में, पक्षी पर किया जाना अधिक है जब आप इस भाग को समाप्त करते हैं तो यह आसान होगा।
  • चित्र डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक 13
    2
    दूसरी तरफ सपना पक्षी चालू करें आप इसे बारी बारी से कर सकते हैं या उस पर जानवर के साथ काटना बोर्ड ले जा सकते हैं। रीढ़ की हड्डी पर शुरू करो और नीचे दिए गए चरणों का पालन करें, टर्की / चिकन के दूसरी तरफ हड्डियों से मांस को हटा दें।
    • पंखों और पंजे के जोड़ों को पहले तोड़कर काट कर, जब तक कि आप संयोजी बुनना और सफेद स्थान नहीं देखते हैं।
  • चित्र डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक 14
    3
    सावधानी से उलटना से त्वचा को अलग करें रिब पिंजरे को एक हाथ से उठाकर मांस काट कर देखभाल के साथ. इस प्रक्रिया में त्वचा काट मत करो यह वह जगह है जहां वह निकटतम के निकट आता है। मांस से जुड़ी हड्डी के आखिरी बिंदु को अलग करें और इसे उठाएं।
    • लेकिन नहीं कुछ भी फेंक दो! स्टॉक का निर्माण करने के लिए इस उत्पाद का उपयोग करें आपकी दादी गर्व भी हो सकती है!
  • चित्र डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक 15
    4
    हड्डियों के छोटे टुकड़े ढूंढें और निकालें अब, आप मांस का एक बड़ा, भारी टुकड़ा होगा। अपनी सतह के ऊपर अपना हाथ चलाएं और हड्डियों, उपास्थि, आदि के टुकड़े महसूस करें। कि आप मांस के साथ काट दिया गया हो सकता है
    • यह प्रक्रिया पूरी तरह से सामान्य है और अनुभवी बनाती के साथ भी होती है। उन्हें काटें और उन्हें फेंक दें
  • चित्र डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक 16
    5
    अपने पंजे चूसो आप यह भी कर सकते हैं - हालांकि यह आवश्यक नहीं है। कुछ लोग अपने पंजे को अपनी हड्डियों से छोड़ना पसंद करते हैं। जांघ की हड्डी को निकालने के लिए, क्षेत्र के शीर्ष मांस और इसके आसपास "" खुदाई करें " पंजा हड्डियों को तोड़कर, उपास्थि काट कर और हड्डी को हटा दें।
    • दोबारा: यह प्रक्रिया बहुत ही समान है जैसा आपने पंखों के साथ किया था। एकमात्र अंतर हड्डी की संरचना होगी और आप इसे कैसे प्राप्त करेंगे।
  • भाग 4
    भरने, समापन और समाप्त

    चित्र डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक 17
    1
    पक्षी भरें और बंद करें आप दो विकल्पों में से एक ले सकते हैं: इसे खोलो और इससे पहले सामान या गुहा में भरने के स्टैक और इसे बाद में बंद कर दें। किसी भी तरह से, पक्षी के दो सिरों को वापस गुना - बीच की ओर - एक मजबूत रसोई रस्सी का उपयोग करना आप सुई बनाने के लिए एक बड़ी पेपर क्लिप का उपयोग कर सकते हैं और इसे खींचकर इसे खींच कर पियर का इस्तेमाल कर सकते हैं। त्वचा और कुछ मांस दोनों को बंद करना सुनिश्चित करें - क्योंकि यदि आप केवल इसे सिलाई करते हैं तो त्वचा ही आंसू जाएगी।
    • आप उस बिंदु पर पक्षी को "बंद" करेंगे, जहां आपने त्वचा पर पहली कटौती की - रीढ़ की हड्डी के साथ। गर्दन (पंख) से शुरू करो और दोनों तरफ त्वचा और मांस के माध्यम से लाइन धागा - तो एक साथ इन भागों को पकड़ने के लिए एक गाँठ बाँध। फिर दोनों पक्षों को खींचकर कटौती "बंद"
    • यदि आप पहले से ही भराई लगाते हैं, तो पक्षी को सिलाई और बंद करना जारी रखें। यदि आप इसे भरना चाहते हैं, गुहा पर पहुंचने से पहले रोकें, एक ओर रस्सी और सुई को छोड़कर। पक्षी को पकाना (यदि आप रसोई को सिंक में पशु डालते हैं तो यह आसान हो सकता है, बशर्ते कि आप इसे पहले धो लें), गुहा को बंद करें और गाँठ को बांधें।
  • चित्र डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक 18
    2
    अपने पैरों को बांधें पक्षी बंद होने के बाद, उसे ऊपर उठाने के लिए इसे चालू करें। चूंकि यह अस्थिर होगा, यह "आराम से" दिखाई देगा और पंजे पक्षों पर आ जाएंगे - जैसे कि वे एक योग मुद्रा में थे आप इन अंगों को टाई करने के लिए अधिक रस्सी का उपयोग कर सकते हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर आपने अपने पंजे पर हड्डियों को छोड़ दिया है, तो आप उन्हें अभी भी बाँध लेना चाहिए। वे कंकाल की संरचना का समर्थन नहीं करेंगे और यदि बाध्य नहीं हैं तो भी "ड्रॉप" हो सकता है
  • डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक वाला चित्र, चरण 1 9
    3
    किसी भी आकस्मिक कटौती बंद करें यदि आप पक्षी को रोल करते हैं और पता चलता है कि यह चाकू से पार कर गया है, चिंता न करें। बस सुई और रस्सी को हटा दें और इसे जितनी अच्छी तरह आप कर सकते हैं उतनी सीवे। मांस अभी भी स्वादिष्ट लगेगा!
    • आप पैन या पैन के अंदर पूरी तरह से पक्षी को पकड़ने के लिए पंख और पंजे को एक साथ जोड़ सकते हैं (क्रॉसवर्ड) ऐसा करने का कोई भी "गलत" तरीका नहीं है (जब तक लंगर मुश्किल होते हैं)।
  • भाग 5
    भुना हुआ, भूनना और सॉस बनाना

    चित्र डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक 20
    1
    तैयारी के समय को ठीक से योजना बनाएं आपको पक्षी से रिब पिंजरे को निकालना होगा। व्यावहारिक रूप से, यह कार्य करता है ताकि मांस ठंडा न हो (हड्डियों को कम तापमान के साथ रखना होगा)। इस प्रकार, मांस तेज भुना जाएगा और पक्षी कमरे के तापमान पर लाया जाएगा। इस पर विचार करें जब आप रसोई में जाते हैं।
    • जूलिया चाइल्ड ने कहा कि उसने दो घंटे से कम समय में 7 किलो की टर्की तैयार कर ली थी। इस के बावजूद, आपकी योजना लचीला होनी चाहिए, क्योंकि प्रक्रिया उस से अधिक समय ले सकती है।
  • चित्र डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक से चरण 21
    2
    योजना भरना हड्डियों के साथ एक जानवर की तुलना में एक भरी हुई चीज ज्यादा भर सकती है। यह न केवल अधिक स्थान देता है (चूंकि पूरे रिब पिंजरे को हटा दिया गया है), लेकिन त्वचा अधिक लोचदार भी बन जाएगी। हड्डियों के बिना एक जानवर दो या तीन गुना अधिक भराई प्राप्त कर सकता है। उदाहरण के लिए, एक 9 किलो टर्की रोटी के दो टुकड़ों का उपयोग करेगा। अब यह दावत है!
    • अधिक विचार चाहते हैं? टर्की, ब्रेड और यहां तक ​​कि नट्स भरने पर विकी हव के कुछ महान लेख हैं
  • चित्र डेबोन पोल्ट्री (तुर्की या चिकन) शीर्षक 22
    3
    मांस के बच्चों और गर्दन की हड्डियों के साथ एक सॉस करें। आपने उन सामग्रियों को दूर नहीं किया, सही? वे आपके सॉस में बहुत सी स्वाद जोड़ सकते हैं इसके अलावा, वे कचरे को कम करते हैं!
    • सब के बाद, प्रक्रिया सस्ता है। आपको केवल आटा, पानी और बच्चों की आवश्यकता होगी। यह आपके द्वारा कभी खाया गया सबसे स्वादिष्ट और सरल सॉस हो सकता है
  • युक्तियाँ

    • उस दिन पक्षी को पकाया जाने से पहले रात को पकड़ा जा सकता है, लेकिन इस बीच में जमे हुए होना चाहिए।
    • यदि आप देख रहे हैं कि छाती की त्वचा में कटौती, चिंता मत करो। एक अतिरिक्त खाना पकाने के रस्सी का प्रयोग करें और पैरों और पंखों ("एक्स" बनाने) को बाँध लें ताकि पूरे पक्षियों को भराई को लीक से रोकने के लिए बाध्य किया जाए। मांस अभी भी स्वादिष्ट होगा!

    चेतावनी

    • अपने आप को कटौती करने के लिए नहीं सावधान रहना जब आप पहली बार एक पक्षी को छोड़ देते हैं, तो आप क्या कर रहे हैं पर ध्यान केंद्रित करना आसान है और भूल जाते हैं कि आपके हाथ चाकू के संबंध में कहां हैं!

    आवश्यक सामग्री

    • बोनिंग टूल या बहुत तेज चाकू
    • काटना बोर्ड
    • कचरा बैग साफ (वैकल्पिक)
    • रसोई रस्सी
    • सुई या बड़े पेपर क्लिप
    • चिमटा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com