IhsAdke.com

कैसे एक मांस ब्रोथ Thicken करने के लिए

जब आप मांस सॉस के बारे में सोचते हैं, तो निश्चित रूप से एक सुसंगत और स्वादिष्ट सॉस दिमाग में आता है। कोई भी एक पानी सॉस पसंद नहीं है दुर्भाग्यवश, कुछ व्यंजनों इस तरह से खत्म हो जाते हैं यदि यह आपकी समस्या है, तो चिंता न करें: बहुत सारे तरल सॉस को ठीक करने के कई तरीके हैं, चाहे आप दोस्तों के लिए या स्वयं के लिए खाना पकाने पर कोई फर्क नहीं पड़ता।

चरणों

विधि 1
मकई स्टार्च या गेहूं का आटा

थैलिकन ग्रेवी चरण 1 नामक छवि
1
आटा या स्टार्च खरीदें आप किसी भी किराने की दुकान या सुपरमार्केट में दोनों सामग्री पा सकते हैं आटा और स्टार्च मांस सॉस सहित किसी सॉस को मोटा होना मदद करते हैं। यह आपके सॉस की मोटाई करने का सबसे तेज़ तरीका है, लेकिन देखभाल आसानी से सोख सकती है।
  • छवि का शीर्षक थिचन ग्रेवी चरण 2
    2
    पानी के साथ स्टार्च या आटे को मिलाएं आपको स्टार्च या आटे से थोड़ा अधिक पानी का उपयोग करना चाहिए। इसमें कोई सटीक माप नहीं है क्योंकि वे निर्भर करते हैं कि आपकी कितनी चटनी है आंखों में माप है, पर सामान्य रूप में, आप सॉस के प्रत्येक कप के लिए के बारे में 2 बड़े चम्मच कॉर्नस्टार्च सूप का उपयोग करना चाहिए .. एक अलग कटोरी में इस मिश्रण तैयार करें। पूरी तरह भंग होने तक अच्छी तरह हिलाओ।
  • थैलेने ग्रेवी स्टेप 3 नामक छवि
    3
    सॉस में आटा या स्टार्च के साथ पानी का मिश्रण जोड़ें। मिश्रण धीरे-धीरे और एक बार में नहीं डालें। थोड़ा जोड़ें, मिश्रण करें और फिर थोड़ा और जोड़ें। जब तक सभी मिश्रण सॉस में शामिल नहीं किया जाता है तब तक इस प्रक्रिया को दोहराएं। स्टार्च या आटे के किसी भी गांठ को भंग करने के लिए अच्छी तरह हिलाओ।
  • छवि का शीर्षक थिंक ग्रेवी चरण 4
    4
    सॉस मोटाई के रूप में आग से मिश्रण निकालें जब सॉस के एक चिपचिपा रूप से दिखता है, तो यह एक संकेत है कि यह तैयार है। यदि आप चाहें, तो यह चम्मच के साथ स्वाद लें कि यह वांछित स्थिरता हासिल कर रहा है या नहीं। यह सब आपके व्यक्तिगत स्वाद पर निर्भर करता है। बस इसे जला नहीं जाने के लिए सावधान रहना। आपका मांस सॉस अब तैयार होने के लिए तैयार है!
  • विधि 2
    रॉक्स

    थैलिकन ग्रेवी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    चटनी का पूरक वसा चुनें रॉक्स वसा और गेहूं के आटे से बने एक मोटा होना मिश्रण है यह विधि आटा और पानी के मिश्रण से अधिक समय लेता है, लेकिन कास्टिंग का खतरा बहुत कम है। आम तौर पर, वसा का इस्तेमाल होता है मक्खन, मांस का वज़न या किसी प्रकार के तेल जैसे जैतून का तेल। अनुपात आमतौर पर 1/2 भाग चम्मच 1/2 भाग गेहूं का आटा होता है (हालांकि थोड़ा अधिक आटा बड़ा फर्क नहीं पड़ता)।
  • छवि का शीर्षक थिकेन ग्रेवी चरण 6
    2
    एक मोटी स्किलेट में मक्खन या चरबी पिगलो। भारी फ्राइंग पैन का उपयोग करें ताकि आप जगह छोड़ने के बिना अपनी सामग्री को हल कर सकें। मध्यम तापमान पर आग रखें और इसे कम करें अगर आपको लगता है कि मक्खन जल रहा है। यह आपके स्टोव के प्रकार पर निर्भर करेगा



  • छवि का शीर्षक थिकन ग्रेवी चरण 7
    3
    पिघला हुआ वसा के लिए सफ़ेद आटे की समान मात्रा जोड़ें। अच्छी तरह मिक्स, एक टमाटर नहीं टॉस के बिना एक लकड़ी के चम्मच के साथ सरगर्मी जब मिश्रण शुरू होता है (लगभग पांच मिनट), यह सॉस में स्थानांतरित होने के लिए तैयार है।
  • व्हाइट ग्रेवी स्टेप 3 को शीर्षक वाला चित्र
    4
    इसमें शामिल हों रॉक्स सॉस के लिए अच्छी तरह से हिलाओ तो मिश्रण पूरी तरह से सॉस में शामिल किया गया है। अन्यथा, आपकी सॉस का स्वाद अजीब लग सकता है चटनी तक मोटी होने तक सरगर्मी बनाइये- इस तरह आपको पता चलेगा कि मिश्रण को शामिल किया गया है। अगर सॉस वांछित स्थिरता तक नहीं पहुंचता है, तो प्रक्रिया को दूसरे के साथ दोहराएं रॉक्स.
  • विधि 3
    अररोफोट आटे

    छवि का शीर्षक थिचें ग्रेवी चरण 8
    1
    सॉस नुस्खा में आदेश दिए जाने वाले गेहूं के आटे या स्टार्च के प्रत्येक चम्मच के लिए अरनरूट के 2 टेबलस्पनों का उपयोग करें। अररुटा एक उष्णकटिबंधीय फल की जड़ों से निकाले स्टार्च का एक प्रकार है यह एक अच्छा पाउडर है जो आपातकालीन रोगी के रूप में बहुत अच्छी तरह से काम करता है। गर्म सॉस में जोड़ा जाने से पहले अरुटा को पहले पेस्ट के लिए थोड़ा ठंडा तरल पदार्थ मिलाकर मिलाया जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से बिल्कुल चिकना ग्रेवी हर बार करें चरण 8
    2
    सॉस फोड़ा के बिना लगातार हिलाओ। अरनोट का सौंदर्य यह है कि यह स्पष्ट रहेगा, जो हल्के रंग की सॉस में बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है बहुत मुश्किल हलचल की ज़रूरत नहीं है - बस अपने वायु को उबालने के लिए इंतजार करते हुए गति में तीरवुड रखें।
  • रोटी बीफ़ के लिए एक ग्रेवी बनाओ चित्र 10
    3
    जैसे ही यह उबाल शुरू होता है, आग से सॉस निकालें अधिक खाना पकाने के विपरीत प्रभाव का कारण बन सकता है और तीर को ट्यूनिंग खत्म कर सकता है। जब आप सॉस में बुलबुले बनाते हैं, तो स्टोव के गर्म मुंह से तुरंत इसे हटा दें। सिर्फ गर्मी बंद न करें और स्टोव पर सॉस छोड़ो - यह उबलते रहेंगे!
  • छवि का शीर्षक थिंक ग्रेवी चरण 11
    4
    सॉस को शांत करने दें और फिर सेवा दें। आपकी सॉस, किस्मत के साथ, आप चाहते थे कि स्थिरता प्राप्त करें अपने सॉस की सेवा करने से पहले दस से 15 मिनट तक प्रतीक्षा करें, जब तक यह उपयुक्त तापमान तक नहीं पहुंच जाता (जब तक आप इसे स्वाद नहीं लेना चाहते)
  • युक्तियाँ

    • यदि आप मांस पाई पर सॉस का उपयोग करने जा रहे हैं, तो इसकी तैयारी के दौरान थोड़ा जिलेटिन जोड़ें। यह सॉस को पाई से लीक करने से रोकता है
    • तत्काल मैश किए हुए आलू के फ्लेक्स का प्रयोग जल्दी सुधार के रूप में करें। यह खाना पकाने के समय चटनी के एक छोटे से टुकड़े की चटनी को जोड़ें। लगभग 1/2 चम्मच के साथ शुरू करें- आवश्यकतानुसार राशि बढ़ाएं
    • यदि आप चाहें, तो आप अधिक पानी सॉस के स्वाद को सुधारने का प्रयास भी कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, प्रत्येक 250 मिलीलीटर सॉस के लिए खट्टा क्रीम का एक बड़ा चमचा या मक्खन के 15 ग्राम जोड़ें। यह सॉस पतली को बहुत अच्छे स्वाद के साथ छोड़ सकता है।
    • यदि चटनी को सजाया जाता है, तो यह संभावना है कि यह अच्छी तरह से पानी पिलाया जाता है। गांठ को भंग करने के लिए एक छलनी में सॉस पास करने का प्रयास करें फिर सॉस को फिर से गरम करें और देखें कि क्या यह मोटा हुआ है क्योंकि आटा बेहतर वितरण होता है। एक और विकल्प है कि लंप्स को तोड़ने के लिए ब्लेंडर में कमरे के तापमान पर सजाया हुआ सॉस मारो। ब्लेंडर में सॉस को अब भी गर्म न रखें - यह ढक्कन को पॉप करने के लिए कारण होगा और सामग्री हर जगह फेंकता होगा।
    • बेर्र मनी यह सॉस में जोड़ा जा सकता है ताकि इसे मोटा होना हो। अगर अग्रिम में तैयार किया जाता है और रेफ्रिजरेटर में संग्रहीत किया जाता है, तो इसे त्वरित सुधार के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है क्योंकि इसकी संरचना में आटा होता है, इसे जोड़ा जाने पर सॉस को सोख नहीं करना चाहिए।
    • थोड़ा छोटा टमाटर निकालने से सॉस घिरा हो सकता है। हालांकि, आपको स्वाद के साथ संतुष्ट होना चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com