IhsAdke.com

कूकीज कैसे बनाएं

हर कोई कुकीज़ प्यार करता है वे कई आकृतियों, आकारों और जायके में आते हैं, और उन्हें बनाने में काफी आसान है। कुछ कुकीज़ बेक किए जाने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन उन लोगों को अधिक लचीलेपन की आवश्यकता होती है क्योंकि वे अधिक खस्ता हैं। आपको जानने की आवश्यकता है कि वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए सही सामग्री और तरीके कैसे उपयोग करें! इस विकी पर आप किसी भी कुकी को बढ़ाने के लिए उपयोग कर सकते हैं, साथ ही कई प्रकार के महान व्यंजनों को ढूंढने के लिए युक्तियां पा सकते हैं। आरंभ करने के लिए नीचे चरण 1 पढ़ें!

चरणों

विधि 1
तकनीकों को माहिर करना

चित्र बनाओ कुकीज कदम 1
1
सावधानी से उपाय करें यह नियम मौलिक है विधि का सही ढंग से पालन करें (आप अगले नुस्खा में परिवर्तन कर सकते हैं, यह परीक्षण कैसे करें कि वे अंत उत्पाद को कैसे प्रभावित करते हैं), और सीखें कि कैसे खाना पकाने के उपाय ठीक से उपयोग करें.
  • चित्र बनाओ कुकीज चरण 2
    2
    जितना कम आप बाकी के साथ सूखी सामग्री मिश्रण करते हैं, बेहतर परिणाम। आप सामग्री मिश्रण चाहिए सिर्फ नम जब तक। बहुत ज्यादा मिलाया है, यह भागने से सोडियम बाइकार्बोनेट या बेकिंग पाउडर की प्रतिक्रियाओं से उत्पादित गैस के बुलबुले के कई कारण होगा, और घने, हार्ड बिस्कुट, जिसके परिणामस्वरूप लस आटा विकसित करने के लिए।
  • चित्र बनाओ कुकीज चरण 3
    3
    बेकिंग सोडा या बेकिंग पाउडर को अच्छी तरह से जांचें निष्क्रिय खमीर का प्रयोग बिस्कुट के एक बैच को नष्ट कर सकता है। गरम पानी में जोड़कर, थोड़ा सिरका और बेकिंग पाउडर जोड़कर बेकिंग सोडा का परीक्षण करें। यदि यह बुलबुला नहीं करता, तो उसे बाहर फेंक दें और दूसरा बॉक्स या बैग खरीदें।
  • चित्र बनाओ कुकीज़ कदम 4
    4
    पहले सूखी सामग्री को मिलाएं यह सुनिश्चित करना है कि वे अच्छी तरह से वितरित कर रहे हैं और वहाँ अपने कुकीज़ में कोई छेद हैं कि बेकिंग पाउडर या बेकिंग सोडा, साथ विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। इसके अलावा, के बाद से बेकिंग पाउडर पानी से सक्रिय होता है, यह अंतिम क्षण तक प्रतीक्षा करने के लिए, बहुत जल्दी "रन आउट" नहीं करता है बाकी के साथ सूखी सामग्री मिश्रण करने बेकिंग पाउडर के लिए सिफारिश की है।
    • यही कारण है कि आम तौर पर व्यंजनों में आप दो अलग-अलग कटोरे में अलग-अलग सामग्री मिश्रण करते हैं।
  • विधि 2
    पता कैसे सामग्री का उपयोग करने के लिए

    चित्र बनाओ कुकीज चरण 5
    1
    थोड़ा और अधिक जोड़ें बेकिंग सोडा बेहतर और कर्कश बिस्कुट प्राप्त करने के लिए कुकी आटा के हर 4.5 किलो के लिए 5 से 15 ग्राम में जोड़े इसके बारे में पीएच, जो संरचना कमजोर और भूनने जबकि अधिक आसानी से फैल बनाता है में वृद्धि होगी। क्योंकि बहुत अधिक बेकिंग सोडा जोड़ने बहुत ही हल्के ढंग से कुकी बना सकते हैं, एक रासायनिक स्वाद और नमक असामान्य छोड़ रहा है, और मिश्रण के अंडे धूसर हो जाते हैं लेकिन, सावधान रहना!
  • चित्र बनाओ कुकीज चरण 6
    2
    मोटा और नरम बिस्कुट पाने के लिए एक मोटी चीनी का प्रयोग करें। जब चीनी घुल जाता है, यह नरमता और आटा की संरचना को प्रभावित करता है। इसके कारण बिस्किट का प्रसार और फैलता है, जैसा कि ऊपर के चरणों में वर्णित है, बेकिंग सोडा के रूप में, क्योंकि बेहतर चीनी अधिक आसानी से घुल जाता है। इसलिए यदि आप अपने बिस्कुट को मोटी और नरम दिखाना चाहते हैं, तो एक मोटी चीनी का उपयोग करें (या यदि आप विपरीत प्रभाव चाहते हैं तो परिष्कृत चीनी)। यदि आप हिटिंग चीनी को अधिक कुरकुरे बनने का निर्णय लेते हैं, तो देखें कि इसमें कोई मकई स्टार्च नहीं है, अन्यथा आपको अप्रत्याशित परिणाम होंगे। यह कुछ भी सुंदर नहीं है!
  • चित्र बनाओ कुकीज चरण 7
    3
    मक्खन का उपयोग करें जो कि कमरे के तापमान पर है जब तक आप हर समय कर सकते हैं तब तक आपको इसे ठंडा रखना चाहिए। पका रही डिश में डालने से पहले रेफ्रिजरेटर में तरल मिश्रण को मिश्रण करने और फिर रेफ्रिजरेटर में डाल दें। एक बहुत नरम मक्खन बिस्कुट फ्लैट और मुलायम छोड़ देंगे।
  • चित्र बनाओ कुकीज चरण 8
    4
    शराबी देखने के लिए बिस्कुट के लिए हाइड्रोजनीकृत वनस्पति वसा या मकई स्टार्च का उपयोग करें। यदि आप बिस्किट चाहते हैं जो अधिक शराबी और केक की तरह है, तो इन दो सामग्रियों में से एक का उपयोग करें हाइड्रोजनीकृत सब्जी वसा के माध्यम से ट्रेडिंग मक्खन कुकीज़ को बेहतर बनावट प्रदान करेगा, और उन्हें थोड़ा स्वस्थ छोड़ देगा आप इसे 4 चम्मच आटे के बजाय मकई स्टार्च के 2 चम्मच जोड़ सकते हैं जिससे यह अविश्वसनीय रूप से शराबी बन सकता है।
  • विधि 3
    एक समर्थक की तरह पकाना

    चित्र बनाओ कुकीज चरण 9
    1
    एक पाक चादर पर कुकीज़ रखें जो कि है परिवेश का तापमान या प्रशीतित. एक गर्म बेकिंग डिश का उपयोग करने से पहले आटा पिघलना शुरू हो जाएगा। सब्जी को छोटा या अनसाल्टेड मक्खन के साथ ग्रीज़ - वनस्पति तेल का इस्तेमाल नहीं करते क्योंकि यह कुकीज़ के बीच जला देगा, और यह साफ करने के लिए बिल्कुल अच्छा नहीं है हालांकि, कुछ व्यंजनों में पहले से ही पास्ता में पर्याप्त हाइड्रोजनीकृत वनस्पति वसा या मक्खन है और यह पका रही शीट के लिए आवश्यक नहीं है।
  • कुकियाँ स्टेप 10 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    इसे आसानी से बनाने के लिए चर्मपत्र कागज के साथ पका रही शीट को तेल में डाल दें। यह साफ करने के लिए आसान हो जाएगा और यह मक्खन जमा नहीं होगा, अगर आप का उपयोग करें। एक और लाभ यह है कि आप धीरे उन्हें कागज ध्यान से अलग और एक तार रैक शांत करने के लिए पर डाल करने के लिए पैन से कुकी निकालना कर सकते हैं। पैन फिर बटर पेपर के साथ greased किया जा सकता है और कुकीज़ का एक और बैच पकाया जा सकता है।
  • चित्र बनाओ कुकीज चरण 11
    3
    एक ही आकार की कुकीज़ बनाओ एक आइसक्रीम स्कूप का उपयोग करें या चम्मच को मापने के लिए सुनिश्चित करें कि कुकीज़ समान आकार हैं। वे समान रूप से सेंकना और बेहतर स्वाद देंगे।
  • चित्र बनाओ कुकीज चरण 12



    4
    कुकीज़ की जांच करें आमतौर पर नुस्खा आपको आदर्श ओवन का समय बताता है, इसलिए जब आप बेकिंग के साथ लगभग पूरा कर लेते हैं, बिस्कुट के केंद्र में दन्तखोड़ी छड़ी करते हैं और जल्दी से निकालें यदि कुछ बिस्कुट या उनमें से कोई भी छड़ी से चिपक जाता है, तो यह तैयार है। दन्तखुदनी पर शेष बिस्कुट की मात्रा के आधार पर, आवश्यक ओवन के समय को समायोजित करें
  • चित्र बनाओ कुकीज चरण 13
    5
    ओवन से उन्हें हटाने के बाद कुकीज को शांत करने दें उन्हें बेकिंग डिश में ठंडा करें या उन्हें तार रैक पर रखें। आप एक बड़ा पकवान ऊपर की तरफ रख सकते हैं और ऊपर तक शेल्फ को डाल सकते हैं जब तक कि यह शांत न हो जाए। जब बिस्कुट थोड़ा कम कर दिया है, उन्हें पकाना पैन से उन्हें चिपके और तोड़ने से रोकने के लिए हटा दें।
  • विधि 4
    व्यंजनों का चयन

    चित्र बनाओ कुकीज चरण 14
    1
    बुनियादी मिठाई बिस्कुट बनाओ. मीठे बिस्कुट बनाने के लिए आसान है और कुछ अवयवों की ज़रूरत है, जो आखिरी मिनट में बाजार पर पहुंचने के लिए आदर्श है। वे सभी के द्वारा बहुत ही लाभप्रद हैं, व्यक्तिगत स्वाद के बारे में मजबूत वरीयताओं से बचते हैं।
  • चित्र बनाओ कुकीज चरण 15
    2
    क्लासिक चॉकलेट ड्रॉप्स के साथ कुकी बनाएं. यह दुनिया भर के सबसे लोकप्रिय प्रकार बिस्किट में से एक है। यह एक और बुनियादी नुस्खा है जिसे आप करना सीखना चाहिए। बेहतर गुणवत्ता वाले चॉकलेट बूंदों या अन्य विविधताओं का उपयोग करके उन्हें अधिक विशेष बनाएं
  • चित्र कूकीज चरण 16 को बनाएं
    3
    सेंकना स्वस्थ दलिया कुकीज़ दलिया कुकीज़ अन्य प्रकार के बिस्कुट से स्वस्थ बनाने के लिए अधिक फाइबर प्रदान करते हैं वे आपकी प्राथमिकताओं के अनुरूप बनाने और बदलने के लिए भी आसान होते हैं या अधिक अद्वितीय और विशेष बन जाते हैं।
  • चित्र बनाओ कुकीज चरण 17
    4
    मुलायम मूंगफली का मक्खन कुकीज़ बनाएं. वे कई लोगों की सराहना करते हैं और नाश्ते में आपको संतुष्ट छोड़ने के लिए महान हैं। यदि चीनी अच्छी तरह से समायोजित है, तो वे अन्य प्रकार के बिस्कुट की तुलना में मधुमेह के लिए भी अधिक आदर्श हो सकते हैं।
  • चित्र बनाओ कुकीज कदम 18
    5
    शक्कर स्निकर्ड डुडल्स बनाएं. स्निकरडडल मूल रूप से मक्खन, चीनी और दालचीनी से बना एक विनम्रता है। यह पहली बात नहीं होगी जब आप एक स्वस्थ कुकी चाहते हैं, लेकिन यह स्वादिष्ट है।
  • चित्र बनाओ कुकीज कदम 19
    6
    जिंजरब्रेड कुकीज बनाएं भले ही यह क्रिसमस या ग्रीष्मकालीन पिकनिक के लिए है, जिंजरब्रेड कुकीज़ किसी के साथ साझा करने के लिए महान हैं वे अच्छी तरह से पसंद करते हैं और तैयार करने में आसान होते हैं, इसलिए उन्हें बनाने की कोशिश करें!
  • कूकीज चरण 20 को शीर्षक वाला चित्र
    7
    उष्णकटिबंधीय मकाउर्न बनाएं. मैकरोनी एक बिस्कुट है जो कि मुश्किल हो रहा है, लेकिन वास्तव में बहुत आसान है। अगर आप किसी को प्रभावित करना चाहते हैं, तो ऐसा आकर्षक बनाने की कोशिश करें, जो बहुत आकर्षक लगता है नारियल और चॉकलेट आप पेटू महसूस करने के लिए पर्याप्त होगा
  • चित्र बनाओ कुकीज चरण 21 को बनाएं
    8
    फैंसी मारिजिपन कुकीज़ बनाओ Marzipan एक घटक है जो आमतौर पर केवल ठाठ इतालवी डेसर्ट बनाने के लिए प्रयोग किया जाता है हालांकि, यह मिठाई बादाम पेस्ट एक अविश्वसनीय स्वादिष्ट बिस्किट बना सकता है जिसमें कुछ महाद्वीपीय परिष्कार होता है।
  • चित्र बनाओ कुकीज चरण 22
    9
    सुरुचिपूर्ण नींबू और रिकोटा बिस्कुट बनाएं यदि आप एक अनूठी स्वाद की तलाश कर रहे हैं या किसी अंतिम औपचारिक रूप में अंतिम मिनट की पार्टी को बदलना चाहते हैं, तो इन अलग-अलग कुकीज़ का प्रयास करें जायके का मिश्रण आपको आश्चर्यचकित करेगा और मेहमानों को प्रभावित करेगा।
  • 10
    अद्वितीय चॉकलेट बेकन कुकीज़ सेंकना. नियमों का पालन कौन करता है? तुम नहीं करते कौन अपेक्षाओं को खारिज करता है? हां, हां! इन कुकीज को केवल स्वादिष्ट ही नहीं बनाते हैं, लेकिन हर कोई टिप्पणी करना छोड़ देगा। अगर आप ऐसा कुछ कर सकते हैं जो लोग कभी नहीं भूलेंगे तो साधारण चॉकलेट चिप कुकीज क्यों करें?
  • युक्तियाँ

    • अमीरता और स्वाद जोड़ने के लिए पकाते हुए वेनिला चीनी का उपयोग करें। एक चीनी में एक वेनिला फली डाल दो का उपयोग करने से पहले दो सप्ताह के लिए कर सकते हैं। यह वेनिला को चीनी में गर्भवती करता है और केक, कुकीज और मिठाई रोल भी बढ़ाता है।
    • जब आप पका रही हो और ओवन बंद कर दिया गया हो तो ओवन के दरवाज़े के झुंड को इसे तेजी से शांत करने के लिए रखें हालांकि, अगर आपके पास प्लास्टिक के बटन हैं, तो देखें कि गर्मी से बचने से उन्हें पिघल नहीं होगा।
    • सामग्री मिश्रण करते समय पहले से गरम ओवन
    • ध्यान दें कि सिलपत नॉनस्टीक चटाई जो पाक की शीट के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, आपके बिस्कुट में प्लास्टिक की तरह स्वाद छोड़ सकती है।
    • greased पाक का कारण बन सकती कुकीज़ कम फैल जाने के बाद आटा दर्रा (अर्थात, बिस्कुट वह भी पतले होते हैं के लिए एक संभव समाधान) और पैन के लिए चिपके से चॉकलेट बड़े पैमाने पर की बूंदों को रोका जा सकता।

    चेतावनी

    • आप एक बच्चे कर रहे हैं, अपने माता-पिता से पूछना है क्योंकि आप ओवन या खाना पकाने के बर्तन के साथ चोट लग सकती है।
    • स्टोव पर जलाए जाने वाले कुछ भी न रखें। आप एक आग शुरू कर सकते हैं
    • कम समय के लिए बिस्कुट बेक न करें, यह बड़े पैमाने पर के स्वाद के साथ उन्हें छोड़ सकते हैं क्योंकि वह अच्छी तरह से पकाया जाता है नहीं कर रहे थे सामग्री (जैसे क्योंकि कच्चे अंडे की साल्मोनेला) के स्वास्थ्य के खतरे को बढ़ा है, और के रूप में समस्याएं पैदा कर सकता पेट में दर्द उन्हें पकाना जब पकाने का समय का पालन करें।
    • बिस्कुट की जांच करने के लिए ओवन के दरवाज़े को न खोलें। हर बार जब आप दरवाजा खोलते हैं, तो ओवन थोड़ा ठंडा होता है, और यह अंतिम उत्पाद को प्रभावित करता है। ऐसा करने के बजाय, आंतरिक प्रकाश पर, स्टोव बारी, तो आप इसे, दरवाजे के माध्यम से कुकीज़ को देखने के लिए।

    आवश्यक सामग्री

    • बरस रही धूपदान
    • कटोरे
    • चम्मच और मापने कप
    • शीतलन के लिए वायर अलमारियों
    • रंग
    • कुकी कटर
    • ओवन या माइक्रोवेव
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com