IhsAdke.com

कैसे घर का बना हुआ कुकीज़ नरम रखने के लिए

कुकीज़ स्वादिष्ट हैं, खासकर जब वे गरम, मुलायम और खस्ता होते हैं जब आप कुकी का स्वाद लेना चाहते हैं तो ये सबसे ज्यादा वांछनीय गुण हैं। लेकिन जब आपके दांतों को तोड़ने के लिए कुकीज़ पर्याप्त कठिन हो जाती है, तो वे अपने सभी आकर्षण खोना शुरू करते हैं तो आप उन्हें हमेशा नरम रखना चाहते हैं, है ना?

सामग्री

  • कुछ स्वादिष्ट कुकीज़ बनाने के लिए, विषय पर उपलब्ध कुछ लेख देखें।

चरणों

पटकथा बनाएं ड्रॉप शक्कर कुकीज़ चरण 3 बनाएं
1
नुस्खा के लिए एक अतिरिक्त मक्खन जोड़ें। सावधानीपूर्वक चीनी और मक्खन अनुपात की जांच करें। यदि आपके कुकीज़ में मक्खन की तुलना में अधिक चीनी है, तो उन्हें शायद कठिन और सपाट मिलेगा। जब आप थोड़ा अधिक मक्खन जोड़ते हैं, तो उन्हें नरम और कंचन मिलता है यद्यपि यह आपके कुकीज़ में कैलोरी की एक छोटी अतिरिक्त राशि का मतलब है, वे बहुत नरम हो जाएगा।
  • यदि आप कैलोरी और आदि के बारे में चिंतित हैं, तो थोड़ा अनसाल्टेड मक्खन जोड़ें या वनस्पति तेल डालें।
  • चित्र बनाओ जेलो कुकीज चरण 10
    2
    उन्हें जला मत देना। जब कुकीज़ बिंदु से बाहर जाते हैं, तो वे पहले से ही कठिन हैं क्योंकि वे ओवन से बाहर आते हैं जैसे ही वे सुनहरे भूरे रंग के होते हैं, उन्हें गर्मी से निकालें। इसका मतलब यह है कि आपको उन्हें निरंतर निगरानी की आवश्यकता है जब आप ट्यून-अप का समय मारते हैं, तो आप थोड़ी देर के लिए उन्हें सख्त रख सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि वे कच्चे नहीं हैं. उपरोक्त विचार उन्हें "बहुत अधिक" समय के लिए ओवन में नहीं छोड़ना था। उन्हें भुना करने के लिए सही स्थान खोजें।
  • चित्रित करें होममेड कुकीज़ नरम चरण 3 रखें
    3
    कुछ पल के लिए कुकीज़ को आराम दें कुकीज़ को 2 या 3 मिनट के लिए शांत करने दें, और फिर उन्हें 10 से 20 मिनट तक शांत करने के लिए एक ग्रिल या अन्य लीक जगह पर ले जाएं। इस तरह वे तेजी से सूखे और ताजा रहेंगे। सुनिश्चित करें कि उन्हें पूरी तरह से उन्हें संचय करने से पहले ठंडा किया गया है।



  • मेक एस के शीर्षक वाली छवि` width=
    4
    थोड़ा सा सेब पुरी जोड़ें। यदि आप एप्पल पुरी के लिए नुस्खा में तेल की मात्रा के एक चौथाई के बारे में प्रतिस्थापन करते हैं, तो आपके कुकीज़ थोड़ा नरम होंगे और अभी भी एक फल स्पर्श होगा।
  • होममेड कुकीज़ नरम चरण 5 रखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    ठीक से उन्हें स्टोर करें कुकीज़ को एक हवाई कंटेनर में रखो और इसे कसकर बंद करें अगर हवा कंटेनर में प्रवेश करती है (क्योंकि इसे ठीक से बंद नहीं किया गया है), यह अधिक संभावना है कि कुकीज़ कठोर हो जाएंगे उन्हें फ्रिज में रखें (यह तापमान कम रखने में मदद करेगा, उन्हें खाने से पहले कुछ मिनटों के लिए उन्हें पिघलना याद रखना)। भंडारण से पहले कंटेनर को अच्छी तरह से बंद करने के लिए सावधानी बरतें।
  • चित्रित करें होममेड कुकीज़ नरम चरण 6 रखें
    6
    रोटी का एक टुकड़ा जोड़ें यह एक क्लासिक चाल है जिसे कई लोगों द्वारा उपयोग किया जाता है। कंटेनर में आधा ब्रेड की रोटी जोड़ना जहां कुकियों को संग्रहीत किया जाता है, रोटी द्वारा नमी को अवशोषित करने के कारण, कुकीज़ को ताजा और नरम रखने के कारण रोटी कुछ दिनों के बाद कठोर हो जाएगी इसे बदलने के लिए याद रखें
    • ऐप्पल स्लाइसें उसी तरह काम करती हैं, लेकिन वे जल्दी से खराब होती हैं और प्रत्येक दिन प्रतिस्थापित होने की आवश्यकता होगी। दूसरी ओर, यदि आपने पहले से ही नुस्खा में सेब पुरी नहीं जोड़ा है, तो इससे फल का स्वाद देने में मदद मिलेगी।
  • चित्र बनाने वाला जेलो कुकीज चरण 9
    7
    तैयार!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com