IhsAdke.com

एनरगेटिक्स को सुरक्षित तरीके से कैसे लें

ऊर्जा पेय लोग हैं, जो कदम में दिन के बीच में सुबह एक धक्का लेने के लिए, की जरूरत के बीच हाल के वर्षों में बहुत लोकप्रियता हासिल की है या यहां तक ​​कि जो लोग शराब के प्रभाव में देरी करना चाहते हैं। इसी समय, ऊर्जा के खतरों के बारे में चेतावनियां, ज्यादतियों के बाद कार्डियक गिरफ्तारी से मर रहे युवा लोगों के साथ भी बढ़ गए हैं। सच्चाई यह है: जब उचित परिस्थितियों में और स्वस्थ व्यक्तियों द्वारा संयम में भस्म हो जाते हैं, ऊर्जावान स्वस्थ होते हैं आपके बारे में जितनी अधिक जानकारी है, आपके अनुभव को सुरक्षित होगा।

चरणों

भाग 1
जिम्मेदारी से ऊर्जा पीने से

पीन एनर्जी ड्रिंक्स सुरक्षित रूप से चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सीमा तक खपत सबसे अधिक दो पेय एक दिन शब्द "ऊर्जा पेय" सामान्य है और पेय पदार्थों को संदर्भित करता है जिसमें ऊर्जा, सतर्कता और फ़ोकस के शिखर देने का उद्देश्य होता है। इसके अलावा, कई उत्पाद हैं जो श्रेणी में गिरते हैं, डिब्बे से "खुराक" और घुलनशील पाउडर। इतने सारे रूपों के कारण आप कितने ऊर्जावान प्रति दिन लेते हैं, इसकी एक सीमा निर्धारित करना जटिल है।
  • सबसे लोकप्रिय और सामान्य ऊर्जा स्रोतों के मामले में, प्रति दिन दो खुराक की सीमा उचित वयस्कों और स्वस्थ वयस्कों के लिए सुरक्षित है। रेड बुल और राक्षस जैसे गैर-सांद्रित तरल ऊर्जा के मामले में, प्रतिदिन 500 मिलीलीटर की मात्रा होती है। यह होना चाहिए सीमा, लेकिन आदर्श सुरक्षा के लिए कम उपभोग करना है
  • चित्र पीन एनर्जी ड्रिंक्स सुरक्षित रूप से चरण 2
    2
    जोरदार शारीरिक गतिविधि से पहले या दौरान ऊर्जा न लें। ऊर्जा की खपत का घातक मामलों लगभग हमेशा शारीरिक गतिविधि, खेल या अन्य जोरदार व्यायाम के साथ जुड़े रहे हैं। की तरह "पुश" ऊर्जा और ऊर्जा की बढ़ती हुई फोकस, लेकिन कैफीन और अन्य सामग्री कुछ एथलीटों को हृदय गति बढ़ रही है, के लिए के रूप में शारीरिक परिवर्तन है कि पहले से ही शारीरिक गतिविधि के साथ स्वाभाविक रूप से होता है, ख़राब उदाहरण।
    • हृदय और शारीरिक गतिविधि का संयोजन उन लोगों के लिए और भी खतरनाक है जो दिल की समस्याओं से पीड़ित हैं, क्योंकि इससे अंद्रियाल फ़िबिलीशन और यहां तक ​​कि अचानक मृत्यु जैसी समस्याएं पैदा हो सकती हैं। चूंकि यह बहुत आम है कि युवा लोगों को हृदय की समस्याओं का निदान नहीं किया गया है, शारीरिक गतिविधियों के साथ ऊर्जा की खपत एक जोखिम है जो आपको आश्चर्य से पकड़ सकता है
    • ऐसी नकारात्मक घटनाएं दुर्लभ हैं, लेकिन जोखिम निश्चित रूप से इनाम से अधिक है ऊर्जा के बिना अभ्यास का अभ्यास करने के लिए इसे छोड़ दें, क्योंकि गतिविधियां आपको उत्साहित करती हैं और आपको आवश्यक ध्यान देते हैं।
  • पेंचर एनर्जी ड्रिंक्स सुरक्षित रूप से चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    शराब के साथ ऊर्जा मिश्रण न करें किसी के आश्चर्य के लिए, ऊर्जा की बढ़ती लोकप्रियता ने नए शराबी पेय के विकास के लिए प्रेरित किया है। कुछ लोगों का मानना ​​है कि ऊर्जावानों ने शराब के नशीले प्रभावों को संतुलित करने में मदद की है, जिससे उन्हें पीने के लिए और बहुत अधिक समय तक मज़ा आता है। दुर्भाग्य से, मिश्रण भी आपको पहले से पी लिया गया कितना का ट्रैक खो देता है, और खतरनाक स्वास्थ्य प्रभाव पैदा कर सकता है।
    • कुछ भी अधिक खतरनाक अधिक आम होता जा रहा है: कुछ लोग शराब पीने के बाद "सुरक्षित रूप से ड्राइव" के बाद ऊर्जा पीते हैं पता है कि जितना ज्यादा आप थोड़ा और चेतावनी चाहते हैं, आप अभी भी नशे में हैं एनरगेटिक्स आपको अधिक आत्मविश्वास देंगे, जो बहुत खतरनाक है
  • भाग 2
    सूचित निर्णय लेने

    पेंचर एनर्जी ड्रिंक्स सुरक्षित रूप से चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    1
    ऐसे ब्रांडों की तलाश करें जो पौष्टिक जानकारी प्रदान करते हैं। कुछ ऊर्जावानों को "भोजन की खुराक" के रूप में वर्गीकृत किया जाता है और ऐसे विनियमनों को खारिज करते हैं जिससे आपको भोजन और पेय पैकेजिंग में सभी पोषण संबंधी जानकारी का वर्णन करने की आवश्यकता होती है। लेबल को पढ़ने के बिना ऐसे पेय लेने से, आपको पता नहीं होगा कि आप अपने शरीर में क्या डाल रहे हैं, जो खतरनाक है।
    • सौभाग्य से, ऊर्जा का सबसे पेय के रूप में और पूरक आहार है, जो पैकेजिंग पर पोषण संबंधी जानकारी की अनिवार्य उपस्थिति बना देता है के रूप में नहीं वर्गीकृत किया गया है। बेशक, सब कुछ उपभोक्ता पर निर्भर करता है: आप समझने वास्तव में क्या पीना, लेबल पढ़ने की जरूरत है और कितना कैफीन (और अन्य सामग्री) आप प्रति दिन उपभोग कर रहे हैं का ट्रैक रखने के।
  • पीर एनर्जी ड्रिंक्स सुरक्षित रूप से चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    निर्माता की सिफारिशों से परामर्श करें, लेकिन तुरंत उन्हें स्वीकार न करें। दुनिया की सबसे अच्छी ऊर्जा वेबसाइट, रेड बुल के मुताबिक, किसी भी समय ऊर्जा पेय के लिए अच्छा है। निर्माताओं के अनुसार, आप ड्राइविंग, पढ़ाई, काम कर रहे, खेल खेलें, वीडियो गेम खेल रहे हैं या पार्टियों में मज़ेदार होने के दौरान पेय का उपयोग कर सकते हैं।
    • साइट पर छिपे हुए, हालांकि, आप और अधिक व्यावहारिक सिफारिशों के रूप में 400 मिलीग्राम (या पीने के पांच डिब्बे) की एक अधिकतम में कैफीन का दैनिक सेवन रखने के लिए एक स्वस्थ वयस्क जा रहा है मिल जाएगा। साइट का भी दावा है कि जो लोग कैफीन, गर्भवती महिलाओं और स्तनपान करने वाली महिलाओं के प्रति संवेदनशील होते हैं उन्हें पीने से बचना चाहिए।
    • पेय के बारे में जितना संभव हो उतना जानकारी खोजें, जो आप उपभोग करना चाहते हैं और निर्माता की सिफारिशों की जांच करें फिर भी, यह निर्धारित करने के लिए कि पेय पदार्थ का उपभोग करने के लिए या नहीं, तृतीय पक्षों की जानकारी, अधिमानतः वैज्ञानिक, का उपयोग करें।
  • चित्र पीन एनर्जी ड्रिंक्स सुरक्षित रूप से चरण 6
    3
    कैफीन के अपने दैनिक सेवन को नियंत्रित करें लोकप्रिय धारणा के बावजूद कैफीन नहीं है तकनीकी रूप से एक नशे की लत पदार्थ, हालांकि अधिक से अधिक खपत होने पर रातोंरात बंद होने के कारण यह लक्षण निकालने का कारण हो सकता है। मात्रा में, कैफीन सुरक्षित है - उच्च खुराक, दूसरी ओर, दिल अनियमितताओं और अन्य चिकित्सा समस्याओं का कारण बन सकता है चरम मामलों में, यह मृत्यु का कारण बन सकता है।
    • अनुशंसाएँ भिन्न हो के रूप में उच्च कैफीन का सेवन के प्रभाव को पूरी तरह से अभी भी claros- नहीं प्रतिदिन कैफीन की 300 मिलीग्राम से 400 मिलीग्राम की एक अधिकतम आदर्श के करीब है कर रहे हैं। संदर्भ के लिए, एक कप कॉफी (225 एमएल) के बारे में 100 मिलीग्राम, सोडा (350 एमएल) की एक कर सकते हैं cafeína- एक ऊर्जा एमजी-40 (250 मिलीलीटर) के बारे में आमतौर पर 50 मिलीग्राम और 160 मिलीग्राम के बीच है।
    • सामान्य परिस्थितियों में, गर्भवती महिलाओं और स्तनपान कराने वाली महिलाओं को प्रति दिन 200 मिलीग्राम कैफीन के लिए अपने सेवन को सीमित करना चाहिए - बच्चों को प्रति दिन 100 मिलीग्राम की सीमा का पालन करना चाहिए।
  • पेंचर एनर्जी ड्रिंक्स सुरक्षित रूप से चरण 7 शीर्षक वाली तस्वीर



    4
    चीनी और अन्य सामग्रियों पर नज़र रखें ऊर्जावान की पौष्टिक जानकारी की जांच करने से आपको कैफीन की बस खपत से अधिक नियंत्रण करने की अनुमति मिलती है। उदाहरण के लिए, कई पेय पदार्थों में चीनी की उच्च खुराक होती है- अतिरिक्त चीनी खपत के हानिकारक प्रभावों को अच्छी तरह से जाना जाता है और विशेषज्ञों का सुझाव है कि जब भी संभव हो तब से बचा जाए।
    • ऊर्जा भी अक्सर इस तरह के बैल की तरह के रूप में तत्व होते हैं, एक अमीनो अम्ल जानवरों गुआराना उत्पादों में प्राकृतिक रूप से पाए, एक संयंत्र है कि स्वाभाविक रूप से (घटक सूची में कैफीन गिनती में प्रवेश नहीं करता गुआराना कैफीन गिनती) कैफीन होती है - और विटामिन बी संयम में, इस तरह की सामग्री खपत के लिए स्वस्थ होती है। अधिक में कुछ भी अच्छा नहीं है!
  • भाग 3
    अपने स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए

    पीन एनर्जी ड्रिंक्स सुरक्षित रूप से चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    अगर आपको कोई स्वास्थ्य समस्या है तो डॉक्टर से बात करें प्रति दिन एक या दो ऊर्जा पेय एक स्वस्थ वयस्क के लिए स्वस्थ हो सकते हैं। स्वास्थ्य समस्याओं वाले लोगों के मामले में ऊर्जा लेने से पहले कुछ सावधानी बरतनी चाहिए। अगर आपको हृदय या रक्तचाप की समस्या से पीड़ित है, तो पहले डॉक्टर को देखने के लिए ज़्यादा ज़रूरी है।
    • आप एक एनर्जी ड्रिंक के बाद गुस्से में, तंत्रिका, अनिद्रा, tachycardia और उच्च रक्तचाप हो जाते हैं, यह आप कैफीन या कुछ अन्य समस्या चिंता के लायक करने के लिए संवेदनशीलता है कि संभव है। फिर से ऊर्जावान कोशिश करने से पहले एक डॉक्टर से बात करें।
    • यदि आप ऊर्जा की समस्याओं के कारण नियमित रूप से ऊर्जावान उपभोग कर रहे हैं, तो संभव है कि आपको कुछ नींद विकार या कुछ चीजों से पीड़ित हो। एक सामान्य जांच करें
  • चित्र पीन एनर्जी ड्रिंक्स सुरक्षित रूप से चरण 9
    2
    अच्छे पोषण या एक अच्छी रात की नींद के लिए विकल्प के रूप में ऊर्जा स्रोतों का उपयोग न करें। याद रखें कि पर्याप्त नींद और अपने आप को खिलाने से आपको अधिक स्वस्थ और स्थायी ऊर्जा मिलेगी। ऊर्जा ऊर्जा का अस्थायी रूप से बढ़ावा देने की सेवा देती है, जबकि एक अच्छी रात की नींद और पर्याप्त भोजन आप पूरे दिन सक्रिय बनाए रखेंगे।
    • क्लिक यहां उचित नींद के महत्व के बारे में उपयोगी जानकारी प्राप्त करने के लिए यहां, आप बेहतर कैसे सोएंगे पर सुझाव मिलेगा
    • पेशेवरों के सुझावों के अनुसार, जोड़ा शक्कर से बचा जाना चाहिए। यदि आपको ऊर्जा की आवश्यकता है, फल, सब्जियां, दुबला प्रोटीन, साबुत अनाज और स्वस्थ वसा का उपभोग करते हैं।
  • पीन एनर्जी ड्रिंक्स सुरक्षित रूप से चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि आप गर्भवती हैं या स्तनपान कर रहे हैं तो अपनी ऊर्जा का सेवन सीमित करें किसी भी गर्भवती महिला को पता है कि स्वास्थ्य और स्वास्थ्य के संरक्षण के लिए कई पोषण संबंधी सावधानी बरतने की जरूरत है। कैफीन की अत्यधिक खपत, उदाहरण के लिए, भ्रूण या मां में हृदय संबंधी अनियमितताओं का कारण बन सकता है
    • कुछ विशेषज्ञों और गर्भवती महिलाओं का मानना ​​है कि गर्भावस्था के दौरान कैफीन पूरी तरह से बचा जाना चाहिए, लेकिन हाल के अध्ययनों से पता चलता है कि नियंत्रित खपत माता या बच्चे के लिए हानिकारक नहीं है। प्रति दिन अधिकतम 200 मिलीग्राम (या अपने डॉक्टर की सलाह का पालन करें) के लिए अपने आप को सीमित करें।
  • पीर एनर्जी ड्रिंक्स सुरक्षित रूप से चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    बच्चों और किशोरों द्वारा ऊर्जा उपयोग को सीमित करें या समाप्त करें किशोरावस्था ऊर्जा बाजार का एक अच्छा हिस्सा है, या तो ऊर्जा धक्का या "शांत" कारक द्वारा। कैफीन और अन्य ऊर्जा सामग्री बच्चों के लिए हानिकारक नहीं हैं, लेकिन कम मात्रा में उपभोग किया जाना चाहिए।
    • ऊर्जा पोषण या आरोग्य लाभ है, वे अज्ञात तत्व है कि सबसे सुरक्षित children- में प्रभाव के लिए लंबे समय तक परीक्षण नहीं किया गया है करने के लिए से बचने के है, इसलिए, बच्चों के लिए उनमें से खपत होती है। युवा लोगों को ऊर्जा की कोई आवश्यकता नहीं होती है, जब तक कि वे एक चिकित्सा स्थिति से पीड़ित न हों (जो कि चाहिए एक पेशेवर द्वारा जांच की जाती है) या पर्याप्त नींद नहीं मिल रही है
  • पीन एनर्जी ड्रिंक्स सुरक्षित रूप से चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    कैफीन पाउडर का उपयोग करने से पहले दो बार सोचो। कुछ लोग औद्योगिक ऊर्जा से बचते हैं, अपनी ऊर्जा पेय बनाने के लिए पसंद करते हैं। कैफीन पाउडर को आहार अनुपूरक के रूप में खरीदा जा सकता है और, सिद्धांत रूप में, पेय पदार्थों में कैफीन के रूप में सुरक्षित। फिर भी, यह सुनिश्चित करना संभव नहीं है कि पाउडर केवल कैफीन का बना है - कोई भी माप त्रुटि दैनिक कैफीन खपत को बढ़ा सकती है, जो खतरनाक है
    • विशेषज्ञों के अनुसार, कैफीन पाउडर की खपत खतरनाक है क्योंकि आसानी से माप में होने वाली त्रुटियों से खतरनाक ओवरडोस हो सकता है। जब तक आप उत्पाद की गुणवत्ता में पूर्ण विश्वास न करें और खुराक में सटीक हों, तो कैफीन पाउडर से बचने के लिए आदर्श है।
    • सुरक्षा के लिए, किशोरों द्वारा कैफीन पाउडर के खपत से बचें।
  • चित्र पीन एनर्जी ड्रिंक्स सुरक्षित रूप से चरण 13
    6
    ऊर्जावानों को बुद्धिमानी से उपयोग करें और भय में अतिरंजना न करें। बस किसी भी भोजन, दवा या पूरक की तरह, ऊर्जा का उपयोग मात्रा में किया जा सकता है। यदि आप ऊर्जा के बिना दिन के साथ सामना कर सकते हैं, तो यह शायद सबसे सुरक्षित और स्वस्थ विकल्प है - यदि आप मध्यम खपत चुनते हैं और आपके पास कोई जोखिम कारक नहीं है, तो आपको बहुत अधिक चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।
    • आदर्श रूप से, स्वस्थ खाने, नियमित व्यायाम और गुणवत्ता की नींद पूरे दिन आपको उत्साहित करने के लिए पर्याप्त होगी। काली कॉफी दूसरा सबसे अच्छा विकल्प है, क्योंकि इसमें कुछ कैलोरी और सामग्री है।
    • ध्यान दें कि अत्यधिक विनियमन या ऊर्जा पर प्रतिबंध लगाने के लिए कॉल करने वाले समूह अतिरंजित हैं, कम से कम हाल के अध्ययनों के आधार पर। सूचित और बुद्धिमान निर्णयों के साथ, ऊर्जा का सुरक्षित रूप से उपयोग करना संभव है
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (21)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com