IhsAdke.com

ऊर्जा के बिना एनर्जीटिक्स कैसे ऊर्जा है

दिन के दौरान ऊर्जा का लाभ लेने के लिए ऊर्जा पेय लोकप्रिय विकल्प बन रहे हैं। हालांकि, वे हमेशा सबसे अच्छा विकल्प नहीं होते हैं क्योंकि वे कैफीन और चीनी से भरे होते हैं, और विज्ञापन के साथ-साथ काम भी नहीं कर सकते हैं, साथ ही इसके प्रभाव में होने पर भी ऊर्जा में बड़ी कमी आ सकती है। इन पेय का सहारा लेने के बिना पर्याप्त ऊर्जा के बारे में जानने के लिए पढ़ते रहें।

चरणों

  1. 1
    पर्याप्त नींद जाओ ऊर्जा और थकान की कमी का सबसे सामान्य कारण सो अभाव है। अधिकांश वयस्कों को हर रात 8 घंटे नींद की आवश्यकता होती है। यदि आप सप्ताहांत पर बहुत देर तक सोते हैं, यह एक संकेत है कि आप के दौरान पर्याप्त नींद नहीं मिल रही है
  2. पिक्चर हरेक ऊर्जावान पेय पीने के बिना ऊर्जावान हो चरण 2
    2
    मेस को कम करें कागज के बवासीर के बीच नियंत्रण के बाहर कुछ भी खोजने में नाकाम रहने तनावपूर्ण है। कपड़े जो आप कभी नहीं पहनते हैं, कागजात गिरते हैं, और बेकार वस्तुओं को आप फेंकना नहीं चाहते अपने स्थान और अपने जीवन पर आक्रमण कर सकते हैं। कचरे में जो भी अनावश्यक है उसे फेंक दो, और आप बेहतर साँस लेने में और अधिक ऊर्जा प्राप्त करने में सक्षम होंगे।
  3. मस्तिष्क ऊर्जा पेय पदार्थों के बिना ऊर्जावान बनें चित्र 3
    3
    अधिक पानी पी लो निर्जलीकरण आपको थका हुआ और चिड़चिड़ा बनाता है अगर आपको प्यास नहीं लगता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप पर्याप्त पानी पी रहे हैं जब आपको प्यास लग रहा है, यह पहले से बहुत देर हो चुकी है - आप पहले से ही निर्जलित हो जाएगा
    • ज्यादातर लोगों को कम से कम 8 गिलास पानी की जरूरत होती है। यह जानने के लिए सबसे आसान तरीका है कि आप पर्याप्त पानी पी रहे हैं एक बोतल खरीदना जो कि आवश्यक न्यूनतम तरल रखता है और पूरे दिन इसे उपभोग करता है।
  4. मस्तिष्क ऊर्जा पेय पदार्थों के बिना ऊर्जावान रहें चित्र 4
    4
    चलो। पूरे दिन बैठकर आपको कठोर और थका हुआ महसूस कर सकते हैं, और फिर आप उठने और एक व्यायाम करने के लिए आलसी होगे, निष्क्रियता का एक दुष्चक्र बनाना। इसे रोज़ चलने की आदत करें, और आपकी ऊर्जा में वृद्धि होगी।
  5. मस्तिष्क ऊर्जा पेय के बिना ऊर्जावान बनें चित्र चरण 5
    5
    नियमित तोड़ें एक ही बात करना हर दिन आपकी ऊर्जा बेकार है अपने आप को लीक में फंसने न दें! नियमित रूप से कुछ नया करें
  6. पीस एनर्जी ड्रिंक्स के बिना ऊर्जावान बनें चित्र 6
    6
    एक लक्ष्य हासिल करने की इच्छा विकसित करना जब आपके पास एक लक्ष्य है, तो प्रवृत्ति व्यक्ति को इसे जीतने के लिए कठिन काम करने के लिए है। और जब आप कर सकते हैं, तो आपको अच्छा लगेगा इसके बारे में सोचो
  7. पीढ़ी ऊर्जा पेय पदार्थों के बिना ऊर्जावान बनें चित्र 7
    7



    एक शौक खोजें जो आप वास्तव में आनंद लेते हैं। कुछ ऐसा ढूंढें जो आपको प्रोत्साहित करता है और प्रोत्साहित करता है
  8. पिक्चर हरेक ऊर्जावान पेय पीने के बिना ऊर्जावान हो चरण 8
    8
    किसी दोस्त को चलो मूत्राशय और ऊर्जा की कमी के लिए इन्सुलेशन सही नुस्खा है यहां तक ​​कि जब आप किसी से बात करने के मूड में नहीं हैं, तो किसी के साथ कुछ समय बिताने के लिए आप जिस पर ध्यान देते हैं, उसे आप उत्साहित करेंगे।
  9. शराब पीने वाली ऊर्जा पेय के बिना ऊर्जावान बनें चित्र 9
    9
    वजन कम करें अधिक वजन होने के कारण शरीर को कार्य करने के लिए कठिन संघर्ष का कारण बनता है। अतिरिक्त वसा खो दें, और आप हल्का और अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे
  10. शराब पीने वाली ऊर्जा पेय के बिना ऊर्जावान बनें चित्र 10
    10
    अपने आप को व्यक्त करें गैर-अतिरिक्त भावनाएं आपके शरीर में संग्रहीत की जाती हैं। यह थकान का कारण होता है क्योंकि भौतिक शरीर इसके लिए बहुत अधिक ऊर्जा व्यतीत करती है।
  11. पीरियड एनर्जी ड्रिंक्स के बिना ऊर्जावान बने चित्र चरण 11
    11
    चिंता मत करो और खुश रहो! क्या आप जानते हैं कि कुछ लोग उदास महसूस करते हैं, खुश लोगों की तुलना में कम ऊर्जा होती है? कुछ गतिविधि करने की कोशिश करें जो आपको खुश भी करता है, जैसे कि अपने पसंदीदा संगीत में नाचकर या दोस्तों के साथ लटक रहे हों आप इतने खुश होंगे कि आप उठकर आगे बढ़ना चाहते हैं!
  12. पीस ऊर्जा पीने के बिना ऊर्जावान बनें चित्र चरण 12
    12
    हमेशा अपने आप को लगातार सुधारने के लिए प्रतिबद्ध रहें यदि आपको लगता है कि आप सबकुछ जानते हैं और सब कुछ कर चुके हैं, और "यथास्थिति" से संतुष्ट हो, तो आपके पास कम ऊर्जा होगी यह एक तथ्य है जो लोग सपने देखते हैं, जो स्वयं को हर समय सुधारते हैं, उनके पास अधिक ऊर्जा होती है। आप हमेशा अधिक की तलाश में होंगे!
  13. पीरियड एनर्जी ड्रिंक्स के बिना ऊर्जावान बनें चित्र 13
    13
    बहुत भारी भोजन न खाएं इसके बजाय, अपने चयापचय कार्य को बनाने के लिए एक दिन में कई छोटे भोजन (4/5/6) करें और आप बेहतर महसूस करेंगे। कोशिश करो! यह आपके लिए काम कर सकता है या नहीं आम तौर पर, किए गए भोजन की मात्रा की परवाह किए बिना, जब तक आप संतुष्ट नहीं होते तब तक खाने की कोशिश करें अन्यथा, आपको फूला हुआ और थका हुआ महसूस होगा।

युक्तियाँ

  • स्वाभाविक रूप से उत्साहित होकर, आप कम ऊर्जा के लिए पीड़ित हैं और कम ऊर्जा का इस्तेमाल करते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com