IhsAdke.com

पेरिस में डिज़नीलैंड रिज़ॉर्ट में दिन के सबसे अधिक समय कैसे प्राप्त करें

भले ही आप 20 साल से अधिक हो, डिज़नीलैंड रिज़ॉर्ट पेरिस अभी भी पश्चिमी यूरोप में सबसे बड़ा आकर्षण है। लेकिन सावधानीपूर्वक योजना के बिना, सपनों का एक दिन क्या हो सकता है जल्दी से एक दुःस्वप्न बन सकता है ये विस्तृत टिप्स आपके दिन का सबसे अधिक लाभ उठाने में आपकी सहायता कर सकते हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक 2306970 1
1
टिकट पहले से ही लें पार्क में शामिल होना वास्तव में पूरी प्रक्रिया के सबसे कठिन और भ्रमित भागों में से एक है। लगभग सभी मामलों में, यदि आप कम तीन दिन अगर तीन या अधिक दिनों के लिए रहने, इंटरनेट शेड्यूल करने के लिए समय से आगे, गेट पर एक वार्षिक पास खरीदने पर विचार - लेकिन हमेशा की कीमतें, वर्तमान प्रस्तावों और दिनांक जिस पर पास यात्रा से पहले मान्य है की जाँच करें।
  • आप अपने टिकट ऑनलाइन बुक और प्रिंट कर सकते हैं पार्क में उन्हें खरीदने के बजाय यह हमेशा सस्ता होता है - अक्सर पार्क में एक अतिरिक्त दिन को उसी स्थान पर खरीदते समय ही खरीदना पड़ता है। इसके अलावा, आप दिन की पहली पंक्ति को खोदते हैं - प्रवेश की कतार, जो पीक समय पर एक घंटे से अधिक समय ले सकता है। होटल के पते का उपयोग कर भी काफी सस्ता हो सकता है डिज्नी की फ्रेंच स्थल पर ऑनलाइन टिकट खरीदें, लेकिन वहाँ अतिरिक्त प्रतिबंधों और टिकटों की भौतिक सुपुर्दगी, बजाय उन्हें मुद्रण की हो सकती है।
  • कई टिकट डीलर हैं, जो आधिकारिक डिज्नी की कीमतों की तुलना में भी सस्ता हो सकते हैं। विभिन्न पुनर्विक्रेताओं से ऑफर की तलाश में बहुत कुछ बचा सकता है। खरीदें पुनर्विक्रेताओं और फ्रेंच ट्रैवल एजेंटों आम तौर पर अपने मूल देश में यह कर की तुलना में सस्ता है, लेकिन सुनिश्चित करें कि वे वैध और सम्मानित, और किसी भी नियम और समस्याग्रस्त स्थिति खरीदने से पहले बिना कर रहे हैं सावधान रहना होगा।
  • पेरिस में डिज़नी में वार्षिक पास का उचित मूल्य है, और लगभग हमेशा इसके लायक है अगर आप कहीं और रह रहे हैं और 3 दिनों से अधिक समय तक रह रहे हैं।
    • फ़्रैंकिलियन पासपोर्ट पेरिस के लिए एक बड़ा यात्रा के हिस्से के रूप में आप डिजनीलैंड पर जा रहे हैं, तो यह सही है। यह € 119 का खर्च करता है और एक पूर्ण वर्ष के लिए दोनों पार्कों (85 अमान्य तिथियों को छोड़कर) को मुफ्त पहुंच प्रदान करता है। पहले दिन इसे खरीदें, और फिर (आप पास खरीदने के बाद दो दिनों के लिए पार्क में प्रवेश नहीं कर सकते हैं) के पहले दो दिनों में पेरिस के बाकी पर जाएं और फिर यात्रा के अंत में वापस डिज्नीलैंड के लिए जाना। प्रवेश की लागत के अतिरिक्त, आप ज्यादातर रेस्तरां को बचाने के लिए, उपहार दें और आपको कुछ अन्य विशेष स्थानों तक पहुंच प्रदान करें।
    • यदि आपको उसी दिन पार्क की पहुंच की आवश्यकता है, काल्पनिक पास € 15 9 एक अच्छा सौदा है फ्रैक्लिनियन पास (केवल 45 दिन एक वर्ष) की तुलना में कम अमान्य तिथियों के साथ, इसकी तीन दिन की टिकट के समान मूल्य है। यह उपरोक्त सभी सुविधाएं प्रदान करता है, साथ ही अतिरिक्त जादू घंटे (पार्क में 2 घंटे पहले प्रवेश करें और आकर्षण और सबसे लोकप्रिय स्थानों की कतारें से बचें), नि: शुल्क साइट पार्किंग और बहुत कुछ।
    • यदि आप किसी अमान्य तिथि (या वर्ष के दौरान पार्क में जाने की योजना या बहुत सारे स्मृति चिन्ह खरीदते हैं) पर पार्क की यात्रा करते हैं, तो ड्रीम्स पास € 199 का अमान्य तिथियों की अनुपस्थिति, दुकानों पर अतिरिक्त छूट, मुफ्त बेबी कार किराया और सामान भंडारण, और अधिक सहित कई फायदे हैं। यह सब 5 दिन की टिकट से सस्ता है।
      • सभी तीन पासपोर्ट भी डिज्नी होटल पर बचत (निश्चित समय में 35% तक) की पेशकश करते हैं और इसलिए इन होटलों में से एक में रहने पर आम तौर पर इसके लायक है। अर्थव्यवस्था महत्वपूर्ण हो सकते हैं
  • अगर आपने पहले टिकट नहीं भरे हैं, चिंता न करें, कतारों से बचने के लिए एक और विकल्प है।
    • इस पर जाएँ डिजनीलैंड होटल प्रवेश द्वार के पास और कंसीयज से बात करें समझाएं कि आपको व्यापार केंद्र का उपयोग करने की आवश्यकता है वे आपको अपनी कक्ष कुंजी का उपयोग करने के लिए कहेंगे, और आपको उन्हें सूचित करना होगा कि आप एक होटल अतिथि नहीं हैं (या यह आपके पास नहीं है) और वे आपको किसी भी तरह से जाने देंगे। आपको इंटरनेट तक पहुंचने और प्रिंट करने की आवश्यकता होगी - € लगभग 5 होना चाहिए - लेकिन आप ऑनलाइन टिकट खरीद सकते हैं और कतार से बच सकते हैं जगह में महान कॉफी भी है, और आराम करने के लिए बहुत अच्छा है, अच्छी तरह से इसके लायक है, भले ही वह इसके लिए ही हो।
  • चित्र शीर्षक 2306970 2
    2
    अपने आप को यथासंभव अधिक समय दें। आप डिजनीलैंड में दो से तीन दिन एक ही दिन में दोनों पार्कों (डिजनीलैंड पार्क और डिज्नी स्टूडियो पार्क) में समय खर्च कर सकते हैं, लेकिन आदर्श, स्टूडियो पार्क में कम से कम एक दिन खर्च करते हैं, और, और भी लंबे समय तक अगर आप पार्क की पेशकश करने के लिए सभी सबसे लोकप्रिय आकर्षण का अनुभव करने की योजना बना रहे हैं।
    • यदि आपकी प्रविष्टि में शामिल हैं अतिरिक्त जादू घंटे (ड्रीम एंड काल्पनिक पासपोर्ट, डिज़नी होटल पैकेज) इसका सबसे ज्यादा फायदा उठाते हैं। आप सार्वजनिक करने के लिए खुलने से दो घंटे पहले पार्क में प्रवेश कर सकते हैं, और कतार बहुत कम हो जाते हैं। इस समय सब कुछ खुला नहीं है, लेकिन मुख्य आकर्षण के अधिकांश पहले से ही काम कर रहे होंगे।
  • चित्र शीर्षक 2306970 3
    3
    जब संभव हो तो कतारों से बचें एक तरह से या कोई अन्य, कतार डिज़नलैंड की किसी भी यात्रा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होगा। हालांकि, उन पर समय व्यतीत करने के कई तरीके हैं।
    • दौरान अजीब आकर्षण जाएँ अतिरिक्त जादू घंटे, परेड और भोजन के समय पर आप एक से अधिक दिन रह रहे हैं, और शो देखा है, तो समय कतारों में खर्च छमाही में काटा जा सकता है अगर आप उन्हें पिछले 30 मिनट में दर्ज करें और मुख्य परेड के दौरान, या तुरंत इसके पूरा होने के बाद। सामान्य रूप से जल्दी या बाद में भोजन करना, और भोजन के दौरान कतारों में प्रवेश करने से आप कुछ समय बचा सकते हैं।
    • उपलब्ध होने पर फास्टपैस टिकट का उपयोग करें, और खरीदने पर विचार करें फास्टपैस प्रीमियम अगर आप खिलौने का उपयोग करना चाहते हैं तो बहुत कुछ इसकी कीमत € 60 है, लेकिन यह समय बचाया जा सकता है, खासकर यदि आप बहुत लंबा नहीं रह रहे हैं
    • यदि आप या आपके साथ यात्रा करने वाले व्यक्ति को अक्षम कर दिया गया है, तो उन तरीकों के बारे में सेवाओं से विज़िटर से बात करें जिनसे वे आपकी मदद कर सकते हैं। कई मामलों में, आप कतारों से बच सकते हैं और अधिकतर आकर्षण, शो, और इतने पर "बाहर निकलें" के माध्यम से जा सकते हैं।
    • इसी तरह, अगर आप (टूटे हुए खिलौने की तरह, काफी लंबे कतारों में कहा गया है की तुलना में) कोई समस्या है, सेवाओं, मामले के आधार पर, आप एक बार कतार कूदने के लिए एक वाउचर, जो भी करने की अनुमति देता दे सकते हैं एक खिलौना के बाहर निकलने के माध्यम से दर्ज करें
    • डिज़नीलैंड रेल की कतार अन्य स्टेशनों की तुलना में प्रवेश द्वार (और अक्सर डिस्कवरीलैंड पर) पर काफी लंबा है। यदि आप इसे केवल पार्क के भव्य दौरे के लिए उपयोग करना चाहते हैं (विशेष रूप से कहीं न कहीं) तो यह आमतौर पर एक और स्टॉप के लायक है
    • छोटे बच्चों के साथ मिलने पर, खिलौनों पर हमेशा बेबी स्वैप सेवा का आनंद लें, जिसके लिए वे बहुत छोटी हैं। इससे आप में से एक को कतार से बाहर निकलने की इजाजत होगी, जबकि अन्य लोग बाहर निकलने पर इंतजार करेंगे, और जैसे ही आप निकल जाएं, तब खिलौने में प्रवेश कर सकते हैं। यह प्रतीक्षा समय को काफी कम करता है, और इसके अतिरिक्त, एक फास्टपैस टिकट का उपयोग दोनों के द्वारा किया जा सकता है (यदि कर्मचारी अच्छे मूड में हैं तो)
    • यदि आप "अकेला" कतारों में प्रवेश करते हैं, तो प्रतीक्षा समय बहुत कम हो सकता है अगर आपको परवाह न हो कि कौन बैठता है ये कतार कई आकर्षण में मौजूद हैं, और अक्सर प्रतीक्षा बार में 50% से अधिक की कमी का परिणाम है। आप स्पष्ट रूप से एक समूह के रूप में लाइन में प्राप्त कर सकते हैं, और एक ही वैगन या कार में अपने दोस्तों के रूप में समाप्त हो सकते हैं, लेकिन वे यह गारंटी नहीं देते कि आप एक साथ बैठेंगे।
    • अक्सर, आप उन शो में पा सकते हैं जो निर्धारित समय से कुछ मिनट पहले निर्धारित हैं, इसलिए आपको उनके लिए कतार नहीं चाहिए।
    • गैर-पीक समय पर पार्क का दौरा - सप्ताहांत और स्थानीय छुट्टियों से परहेज करना - जब संभव हो तो प्रमुख आकर्षणों में प्रतीक्षा करने का समय कम कर देगा
      • कुछ फ्रांसीसी सार्वजनिक छुट्टियां पार्क को अच्छी तरह से भरे स्थान पर छोड़ सकती हैं - किसी दिन पर 50% से अधिक आगंतुक फ्रेंच हैं हालांकि, जब ये सार्वजनिक छुट्टियाँ फ़्रैसिसिलियन या फंतासी टिकटों के लिए अमान्य दिनों के साथ होती हैं, तो फ्रांसीसी लोगों की संख्या बहुत कम हो जाती है आगंतुकों में से कई एले-डी-फ़्रांस के हैं, और इन पासपोर्ट हैं, उनमें से कई अवैध तिथियों पर जाने में सक्षम नहीं होंगे। यदि आप फ्रांसीसी सार्वजनिक अवकाश पर जा रहे हैं, तो यह जांचना सुनिश्चित करें कि क्या यह एक अमान्य तिथि भी है - अगर ऐसा नहीं है, तो पार्क काफी भरा होगा।
      • हालांकि, कुछ धार्मिक सार्वजनिक छुट्टियों, जैसे ईस्टर, को फ्रांस में बहुत गंभीरता से लिया जाता है, और परिवार और दोस्तों के साथ रहने का एक समय माना जाता है सार्वजनिक परिवहन सहित अधिकांश फ्रांसीसी कंपनियों, बहुत कम क्षमता पर रोक या संचालित करते हैं। इसका मतलब यह है कि स्थानीय लोगों के लिए पार्क और भोजन प्राप्त करना बहुत ही मुश्किल है। इसलिए, ये तिथियां आम तौर पर अमान्य हैं, और उन दिनों की यात्रा से आश्चर्यजनक रूप से खाली पार्क हो सकता है। लेकिन सावधान रहें, क्योंकि डिज़्नी में कम स्टाफ भी होगा, जिसका अर्थ है कि ईवेंट, शो और स्टॉप सामान्य से कम और कम शानदार हो सकते हैं।
    • आपके द्वारा चलने वाले आकर्षण के लिए नियमित रूप से रिक्ति का समय कम करें, "बहुत छोटा कतार" जैसे "यह एक छोटा विश्व है।" मनोवैज्ञानिक रूप से, ऐसा लगता होगा कि आपने बहुत कुछ किया है, और भविष्य की रेखाएं इतनी बुरी नज़र नहीं आएंगी
  • चित्र शीर्षक 2306970 4
    4
    वर्णों को जानने के द्वारा इसमें से अधिकतर करें यह डिज्नी पार्क के सबसे बड़े आकर्षणों में से एक है राजकुमारियों और मिकी जैसी सितारों की लंबी कतारें हो सकती हैं, लेकिन कम समय में उनसे मिलने के तरीके हैं।
    • यात्रा में जल्दी ही एक ऑटोग्राफ़ बुक खरीदें एक चरित्र से गुजरने और उसे उसके लिए साइन इन करने के लिए कुछ नहीं होने से कुछ भी बुरा नहीं है आप उन्हें फिर से नहीं देख सकते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास हर समय एक नोटबुक है
    • अतिरिक्त मैजिक घंटे जितना हो सके उतना ही प्राप्त करें। इस समय केवल वेशभूषा में अधिक पात्र नहीं हैं, लेकिन कतार भी कम हैं। उदाहरण के लिए, "राजकुमारी मंडप" या मिकी माउस का घर, लगभग 20 मिनट में पूरा किया जा सकता है (जैसा कि 2 घंटे या इससे अधिक सामान्य है)।
    • एक ऐसे चरित्र का पीछा करते समय मत व्यतीत करें, जिसने वर्णों को पूरा करने के लिए सिर्फ एक नामित स्थान छोड़ा है। वे आपकी वजह से रोक नहीं सकते हैं - पात्रों के लिए बहुत सख्त समय सीमाएं हैं, और यदि वे सभी के लिए रुकती हैं, तो वे कभी भी पार्क नहीं छोड़ेंगे - लेकिन वे निर्दिष्ट स्थान पर लौटने के बाद ऑटोग्राफ़ पर हस्ताक्षर कर सकते हैं।
    • विज्ञापित स्पॉट की तुलना में सड़क पर चरित्र ऑटोग्राफ प्राप्त करने के लिए आमतौर पर तेज़ होता है, लेकिन जाहिर है कि इस तरह की कोई गारंटी नहीं है। हालांकि, परेड या ट्रेन सवारी से पहले प्रयास करने का यह हमेशा एक अच्छा विकल्प है।
    • अक्सर आप अपने घर में से या मुख्य पार्क में (स्टूडियो पार्क की पीठ पर) तेजी से तून स्टूडियो में मिकी माउस मिल सकते हैं। टून स्टूडियो में अन्य पात्रों की कतारें आमतौर पर भी कम हैं
    • पार्क के माध्यम से चलने वाले पात्रों की बैठक करते समय, चरित्र के बजाय पर्यवेक्षक का ध्यान आकर्षित करना अधिक महत्वपूर्ण होता है आपको व्यस्त बच्चे से निपटने में मदद करना आपके बच्चे को लाइन के सामने के पास लाने का एक निश्चित तरीका है।
    • पात्रों के साथ भोजन करना बहुत महंगा है, लेकिन यह सुनिश्चित करता है कि आपके परिवार के पास अधिक आराम से वातावरण में उनसे बात करने के लिए महत्वपूर्ण समय है, जिनमें से कुछ कहीं भी नहीं मिल सकते हैं।
    • डिज्नी होटल वर्णों को पूरा करने के लिए एक शानदार स्थान हैं, चाहे आप उन में रह रहे हों या नहीं पार्क के पास मुख्य होटल लॉबी में वर्णों को पूरा करने के लिए नियमित स्थान हैं, जो जनता के लिए खुला है। 20 मिनट के सत्र में सात या प्रसिद्ध पात्रों (मिकी, मिन्नी, डोनाल्ड, डेज़ी, गूफी, प्लूटो आदि) को जानने के लिए यह असामान्य नहीं है। यदि जगह बहुत अधिक हो जाती है, तो कर्मचारी कमरे की चाबियाँ देखने के लिए कह सकते हैं, लेकिन लॉबी की प्रकृति (लोग आते हैं और हर समय, आदि आदि) की संभावना नहीं है। बहुत कम लोग जानते हैं कि वे होटल की लॉबी में प्रवेश कर सकते हैं, इसलिए आपको वापस लेने के लिए आमंत्रित करने के लिए अविश्वसनीय परिस्थितियों को ले जाएगा। हालांकि, यदि आप अतिथि नहीं हैं, तो ऐसा भ्रम पैदा न करें, जो लोग रहते हैं, वे उस विशेषाधिकार के लिए भुगतान करेंगे।
    • यदि आप एक अच्छे पैकेज के साथ होटल में रह रहे हैं, तो अपने ऑटोग्राफ संग्रह को पूरा करने के लिए कन्सीर्जर्स से पूछने से डरो मत। आप जहां एक निश्चित समय पर वर्ण हो सकते हैं, और यदि आप अच्छी तरह से पूछें, तो आपको अपने कमरे में विशेष यात्रा भी मिल सकती है।
    • आम तौर पर कम गर्म मौसम में भटक वर्ण, और उन्हें कहीं न कहीं उनके पूर्व निर्धारित अंक परे बैठक की संभावना है, इसलिए बार और गर्म क्षेत्रों में घोषणा स्थानों का लाभ उठाएं।
    • पीक सीज़न के बाहर, जब डिज्नी में एक निश्चित पार्क समापन समारोह या शो (जैसे डिज्नी ड्रीम्स) नहीं है, तो आमतौर पर बंद होने के समय वर्ण मुख्य स्ट्रीट के पास रहते हैं। यह लोगों को निकास में खींचने में मदद करता है, और यह एक महान, अगर कुछ अराजक, एक ही बार में सभी वर्णों को जानने का तरीका।
    • और ज़ाहिर है, यदि संभव हो तो, छोटे बच्चों के साथ पार्क की यात्रा करें, अधिमानतः कपड़े पहने जब कतार के बाहर वर्णों को पूरा करने का समय आता है, तो वर्ण छोटे बच्चों से बात करने के लिए अधिक इच्छुक हैं।
      • 10 वर्ष से कम आयु के बच्चों को वेशभूषा पहनने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, लेकिन बड़े बच्चों, किशोर और वयस्क पार्क में प्रवेश नहीं कर सकते डिज्नी की एक वैश्विक कपल नीति है, और एक परिचित वयस्क को एक चरित्र के साथ भ्रमित किया जा सकता है और इसलिए पूरी तरह से मना किया है। मुद्रित शर्ट, मिकी के कान और अन्य डिज्नी उत्पादों स्पष्ट रूप से जारी कर रहे हैं, लेकिन कुछ भी है कि एक चरित्र के कपड़े नकल करता हो या एक पोशाक (शादी के कपड़े की तरह) के साथ भ्रमित हो सकता है आम तौर पर सुरक्षा के माध्यम से पारित नहीं होंगे। यदि आपके पास 10 से 14 साल के बच्चे हैं जो अभी भी बहुत छोटे हैं, शायद उन्हें कल्पना करना संभव होगा, खासकर अगर उसके छोटे भाई-बहन हों, लेकिन यदि आप ऐसा करने की कोशिश करते हैं, तो कपड़े बदलना।



  • चित्र शीर्षक: 2306970 5
    5
    आप पार्कों के अंदर और बाहर खा सकते हैं और पीते हैं डिजनीलैंड, शायद गलत तरीके से, खाने और पीने के लिए एक बहुत ही महंगा स्थान होने के लिए एक प्रतिष्ठा है, लेकिन यह पूरी तरह सच नहीं है।
    • पार्क के अंदर और बाहर डिज़नी रेस्तरां, वास्तव में बाहरी रेस्तरां की तुलना में उचित कीमत है हालांकि, अपने भोजन के लिए प्रसिद्ध देश में, यह समझ में आ सकता है कि अगर उन्हें भोजन की गुणवत्ता की वजह से महंगे माना जाता है। फिर भी, यदि बजट एक समस्या है, तो कहीं और सस्ता भोजन मिलना मुश्किल होगा।
    • डिज्नी भोजन को तीन श्रेणियों में विभाजित किया जाता है, "सस्ती ख़राब" (उचित मूल्य पर फास्ट फूड) (€ 9-15), "मिड-प्राइस टेबल टेबल / बार फूड" ( € 13-25) और "टॉप-टियर डाइनिंग / बुफे" (ठीक भोजन / बुफे) (€ 28 या अधिक) ख़राब और सस्ता रेस्तरां के बीच मूल्य अंतर कम है, लेकिन भोजन की गुणवत्ता में अंतर महत्वपूर्ण है और साथ ही प्रदान की गई सेवा भी है। इसके अलावा, कई में असीमित ठंडे पेय शामिल हैं (मेनू में "ओपन पियो" की तलाश करें) जो कि आपके पास एक एकल फिर से भरना है, जो कीमत के अंतर से कहीं अधिक है।
      • यदि आप पार्क में फास्ट फूड खाने पर विचार कर रहे हैं, तो डिज्नी विलेज के मैकडॉनल्ड्स सस्ता और बेहतर गुणवत्ता वाले हैं यदि आपके पास पार्क (लगभग 10 मिनट) छोड़ने का समय है, तो ऐसा करना बेहतर है।
      • उन व्यंजनों की वजह से वे सेवा करते हैं, और उनके सीमित मेनू, मध्यम-मूल्यवान रेस्तरां में खाना आम तौर पर फास्ट फूड रेस्तरां के रूप में तेजी से सेवा की जाती है
    • पार्क में बोतलबंद पेय महंगे हैं। निकटतम सुपरमार्केट औचान (वाया RER) या मार्ने-ला-Valee में भी रेलवे स्टेशन के प्रवेश द्वार के पास पार्क पेय आप खरीद सकते हैं।
    • लोकप्रिय धारणा के विपरीत, आप पार्क में भोजन या पेय ले सकते हैं और अंदर खा सकते हैं।
      • पिकनिक - एक फ्रांसीसी शगल, जहां परिवारों को जगह खोलने और कई घंटे बिताने के लिए रजाई आती है - केवल पार्क के बाहर मैदान पर ही अनुमति दी जाती है। इसने कुछ लोगों को यह सोचने के लिए प्रेरित किया है कि पार्क में भोजन लाने के लिए मना किया जाता है, क्योंकि एक पिकनिक अपने भोजन को लाने का पर्याय बन गया है। लेकिन यह मामला नहीं है। सैंडविच, स्नैक्स और पेय को पार्क में लाया जा सकता है और वहां खाया जाता है, और प्रतिबंध केवल तभी लागू होते हैं अगर किसी ने लंबे समय तक बहुत अधिक जगह ले ली हो।
    • गर्म पानी पर पूरे पार्क में फव्वारे में पीने का पानी पाया जा सकता है पश्चिमी यूरोप के ज्यादातर हिस्सों में, पानी साफ, ताजा और पीने के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है। छोटी बोतल इन स्रोतों में भी भरी जा सकती है, हालांकि डिजाइन की वजह से, बड़ी बोतलें आसानी से भर नहीं पाई जा सकतीं। एक छोटी सी बोतल (लगभग 300 मिलीलीटर) हाथ से हर समय रखें हालांकि, कूलर के दिनों में आपूर्ति बंद की जा सकती है, इसलिए सर्दियों के दौरान बहुत सारे पीने के पानी को लाने का ध्यान रखें।
  • चित्र शीर्षक 2306970 6
    6
    शो का आनंद लें 2012 डिज्नीलैंड पेरिस की 20 वीं वर्षगांठ थी, और डिज्नी यह सुनिश्चित करने के लिए जारी है कि आपका दिन यादगार है।
    • दैनिक परेड अत्यंत लोकप्रिय हैं, लेकिन बहुत मनोरंजक हैं इसकी 20 वीं वर्षगांठ में, डिज्नीलैंड पेरिस कई परेड कि 2014 तक इसका मुख्य शो होते हैं करने के लिए जारी किया था (मुख्य पार्क में परेड पर डिज्नी जादू, और डिज्नी स्टूडियो पार्क में कार में सितारे) सितारों की एक संख्या है, और बहुत जरूरी हैं । दोनों दिन में केवल एक बार होते हैं, इसलिए उनके समय पर नज़र रखें। यह दृश्य परेड मार्ग पर किसी भी बिंदु से महान है, और इसके अतिरिक्त, मेन स्ट्रीट यूएसए स्टेशन पर है। दोनों ही मामलों में, आप परेड की शुरूआत से पहले कम से कम 15 मिनट पहले अपना स्थान आरक्षित करना चाहिए, ताकि बिना अबाधित दृश्य देख सकें, लेकिन आम तौर पर यह आवश्यक नहीं है।
    • डिज्नी 20 वीं वर्षगांठ समारोह से यात्रा चयनित तिथियों पर दिन के दौरान जगह कई बार लगता है और मिन्नी और मिकी, डोनाल्ड और डेज़ी, नासमझ और प्लूटो और चिप और डेल परेड के मार्ग पर सहित डिज्नी अक्षर, के कई को देखने के लिए एक शानदार तरीका है, और परेड के पहले और बाद में, महल के पास
    • डिज्नी ड्रीम्स आग, पानी के प्रभाव, संगीत और वीडियो के साथ एक मल्टीमीडिया नाइटली शो है, और पूरे पार्क में नए "लाइट `ईर्स` प्रकाश मिकी के कान हैं वह प्रोजेक्शन स्क्रीन के रूप में स्लीपिंग ब्यूटी के महल का उपयोग करता है, और इसे यथासंभव अधिक संभव देखा जाता है। आपको इसके लिए कम से कम एक घंटा पहले आरक्षित होना चाहिए, हालांकि मेन स्ट्रीट पर कहीं भी अच्छा दृश्य प्रदान करना चाहिए, जब तक कि आप सामने से महल का सामना कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक 2306970 7
    7
    दिन के बाकी का आनंद लें यद्यपि खिलौने, पात्रों, परेड और शो आपकी यात्रा का मुख्य कारण हैं, लेकिन ऐसा करने के लिए बहुत कुछ है
    • दुकानों पर जाएं डिज्नी उनसे भरा हुआ है, और जब भी संभव हो वे अपने कपड़े को बढ़ावा देते हैं। यह कुछ लोगों के लिए परेशान हो सकता है, लेकिन अपने स्टोर में कुछ समय बिताएं और आप जल्दी से देखेंगे कि वे कितनी सुंदर हैं। यहां तक ​​कि अगर आप कुछ भी नहीं खरीदते हैं, दुकानें, या "बुटीक" के कई तरह के रूप में डिज्नी उन्हें कॉल, वे पता लगाने के लिए अच्छे स्थानों, आकर्षण और कल्पना से भरे हुए हैं।
    • कुछ कर्मचारी से मिलें डिजनीलैंड पेरिस में हर कोई भ्रम का हिस्सा है, न केवल एक कार्यकर्ता जेनेटर्स से स्टीयरिंग गुंबद तक, वे अभिनेता माना जाता है, उनकी भूमिकाएं खेल रहे हैं कि अद्भुत भ्रम है जो डिजनीलैंड है। उनमें से किसी से बात करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें उनमें से ज्यादातर वहां काम करने का आनंद लेते हैं, और दर्शकों से मिलने के लिए प्यार करते हैं।
    • पिन बदलने की कोशिश करें डिज़नी में पिन एक्सचेंज का जीवंत और सक्रिय समुदाय है, और जब तक आप नियमों का पालन करते हैं, तब तक सभी कर्मचारियों को पिन खेलना चाहिए। पिंस बदलना बहुत मजेदार है, और कर्मचारियों और अन्य आगंतुकों से मिलने का एक शानदार तरीका है। वहाँ हजारों डिजाइन उपलब्ध हैं, इसलिए भी अगर आप एक दुकान में प्यार नहीं मिल सकता है, तो आप जल्द ही एक तुमसे प्यार करता हूँ देखेंगे।
      • यदि आप अब व्यापार शुरू कर रहे हैं, तो मल्टीपैक असेंबलियां हैं जो आपके संग्रह को बढ़ाने के लिए त्वरित और सस्ती तरीका हैं। भले ही सबसे गंभीर कलेक्टर इनके लिए व्यापार में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, याद रखें कि पिंस वाले कर्मचारी आपके साथ व्यापार करना चाहते हैं। आप जल्दी से अपने संग्रह में विविधता लाने, और शायद कुछ बहुत ही दुर्लभ और अनूठे पाते हैं कि गंभीर कलेक्टरों को प्यार करेंगे।
    • बस डिज्नीलैंड की साफ सड़कों पर चलना एक खुशी है एक शहर के विपरीत याद रखें, जो कुछ भी आप देखते हैं वह एक कारण के लिए रखा गया था। सब कुछ जो मौजूद है, वैसे ही है क्योंकि डिज्नी की "कल्पना" ने निर्धारित किया है कि यह ऐसा होगा। इस बात को ध्यान में रखते हुए, पार्क के माध्यम से एक मनोरंजक टहलने एक रोमांचक अनुभव बन जाता है
      • छिपे हुए मिकी सभी पार्क में बिखरे हुए हैं छिपे हुए मिकी किसी भी चीज हैं जो मिकी माउस लोगो के रूप लेते हैं। सख्ती से, इसके ऊपर दो छोटे वाले एक बड़े चक्र हैं, हालांकि किसी भी परिपत्र या गोलाकार वस्तु शायद एक छिपी हुई मिकी है। कई गाइड ऑनलाइन और उन्हें ढूंढने के लिए मुद्रित करते हैं, लेकिन खुद को खोजने के लिए कुछ भी उतना ही रोमांचक नहीं है - अपनी आँखें खुली रहें
    • डिज्नी विलेज में कुछ समय व्यतीत करें यह एक दुकान और मनोरंजन परिसर है पार्क के इस हिस्से का लाभ लेने के लिए या होटल के सार्वजनिक हिस्से के लिए आपको टिकट की ज़रूरत नहीं है अगर आपके पास आधे दिन का समय है, तो यह आपकी यात्रा का विस्तार करने का एक बढ़िया तरीका है, जो एक पार्क टिकट खरीदने के लायक नहीं है
      • डिज्नी विलेज में भैंस बिल का वाइल्ड वेस्ट शो भी है, रात का खाना और थिएटर के साथ एक आकर्षण यदि आप खुद को शो देख नहीं सकते हैं, तो यह आमतौर पर पता लगाने की कोशिश के योग्य है कि क्या डिज्नी गांव द्वारा स्थापित एक परेड होगा।
      • डिज्नी ग्राम में विशेष रूप से रेस्तरां में आप पा सकते हैं इस स्थान पर पार्क के बाहर एक साथ भोजन करने और वर्णों को पूरा करने का विकल्प होता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप या आपकी पार्टी में किसी ने जश्न मनाए जाने पर डिजनीलैंड की यात्रा की है, तो सुनिश्चित करें कि अतिथि सेवाओं पर जाएं और उन्हें बताएं। व्यक्ति को एक विशेष स्टीकर और पहचान स्टीकर मिलता है, और बाहर नहीं छोड़ा जा सकता है, शेष समूह को नाम के साथ स्टीकर भी मिलता है यहां तक ​​कि अगर इसके लाभ का कोई विशेष विवरण नहीं है और वे आपको कुछ खास नहीं वादा नहीं करते हैं, तो यह अक्सर माना जाता है कि परिधान वाले पात्रों और उनके पर्यवेक्षकों ने इन स्टिकरों पर नजर रखी है और उनके मनोरंजन सत्रों के दौरान जन्मदिन को समायोजित करने का एक मुद्दा बनाते हैं। यह विशेष रूप से गैर-संचालन सत्रों के दौरान उपयोगी हो सकता है, जैसे कि 20 वीं वर्षगांठ की ट्रेन की सवारी से पहले, क्योंकि वे आम तौर पर जन्मदिन की पार्टियों का पक्ष रखते हैं यदि मौसम तंग है।
      • कर्मचारियों को बताएं कि आपका जन्मदिन कैसा है, या उन्हें लहर या गले लगाने के लिए कहने से डरो मत। वे ऐसा करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, लेकिन किसी के कान में चुपचाप से बात करने से एक परेड के दौरान आपके बच्चे को विशेष मान्यता मिल सकती है। वे आमतौर पर जन्मदिन के बच्चों को भी चिन्हित करते हैं, और यदि वे एक परेड के दौरान एक चरित्र का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं, तो वे आम तौर पर व्यक्ति को विशेष अनुमोदन दे देंगे।
    • दिन के शुरूआती दिनों में शॉपिंग बहुत ही तेज और सरल होती है, इसके बाद के अंत में। डिज़नीलैंड पेरिस एक निशुल्क शॉपिंग सेवा प्रदान करता है जहां आप चाहे जो भी खरीद सकते हैं, और वे डिज्नी विलेज डिज़नी स्टोर या आपके होटल के बुटीक को भेज देते हैं, ताकि आप 6 बजे के बाद उठा सकें। इससे आप अपने पार्क में सामान ले जाने के बारे में चिंता किए बिना खरीदारी कर सकते हैं। भुगतान के बारे में पूछें और कर्मचारी आपकी सहायता करेगा
    • सबसे डिज्नी होटल में उनके रेस्तरां में नाश्ता है वे आम तौर पर जनता के लिए खुले हैं, और यहां तक ​​कि गैर-मेहमान भी उन भोजनों में से एक को बुक कर सकते हैं। ये अधिकांश अन्य चरित्र भोजन (हालांकि वे अभी भी बहुत महंगे हैं) की तुलना में काफी सस्ता हैं, और रेस्तरां के बगल में अक्सर चरित्र सत्र होते हैं, भले ही आप मेहमान न हों या फिर रेस्तरां में न खाना। मुख्य रूप से केवल 10-15 मिनट की प्रतीक्षा के साथ एक या दो अक्षरों से बात करना संभव है, मुख्य पार्क की तुलना में बहुत कम है
    • खिलौने के लिए रुको बार प्रवेश द्वार पर प्रदर्शित होते हैं, और आमतौर पर सटीक होते हैं, और यहां तक ​​कि निराशावादी भी - आमतौर पर बहुत कम होता है हालांकि, उन बोर्डों से सावधान रहें, जिनके पास `+` सकारात्मक संकेत है यह आम तौर पर इंगित करता है कि आप बहुत अधिक उम्मीद कर सकते हैं
    • कैमरे के लिए लगभग चार अतिरिक्त बैटरी और मेमोरी कार्ड लें जो आपको आवश्यक लगता है। आप जितनी सोचते हैं, उतनी अधिक तस्वीर ले लेंगे, और एक महत्वपूर्ण समय पर बैटरी को हटाने या चलाने के लिए चित्रों का चयन करना निराशाजनक है।
    • मिकी की वेशभूषा, कपड़े, खिलौने और कान और आदि खरीदें यात्रा से पहले आपकी यात्रा के दौरान पैसे और सिरदर्द बचाता है यदि आपके पास छोटे बच्चे हैं, तो कमरे में उपहारों को पैक करना एक अच्छा विचार हो सकता है, ताकि ऐसा लगता है कि मिकी ने उनके लिए उपहार छोड़ दिए, जैसे सांता
    • कई लोग आश्चर्यचकित हैं कि कई पार्क आकर्षण फ्रेंच या आंशिक रूप से पूरी तरह से हैं, और अंग्रेजी में नहीं, बहुत कम या कोई अनुवाद नहीं है। इसलिए फ़्रांस की मूल बातें समझना, इसलिए संभवतः टूर को बेहतर बनाने में मदद करता है।
    • पार्क या डिज्नी विलेज में प्रवेश करने से पहले आपको सुरक्षा के माध्यम से जाना चाहिए। इसमें आपकी बैग जांचना शामिल है, या तो नेत्रहीन या एक्स-रे के माध्यम से। यदि आपका बैग बड़ा है, बहुत अधिक है, या इसमें निजी आइटम हैं, तो एक्स-रे कतारों का उपयोग करने का प्रयास करें वे इस तरह की पहचान नहीं कर रहे हैं, लेकिन आम तौर पर प्रविष्टियों के सबसे ऊपरी या बाहरी कतार होंगे
      • बड़े बैग और चड्डी पार्क के अंदर की अनुमति नहीं होने की संभावना है, और इसलिए प्रविष्टि से पहले संग्रहीत होना चाहिए। यह दोनों पार्कों के प्रवेश द्वार के निकट "कंसाइन" या "अतिथि भंडारण" में किया जा सकता है यदि आपके पास बहुत से बैग हैं तो यह थोड़ा महंगा हो सकता है यदि आपके पास ड्रीम वार्षिक पासपोर्ट है, तो आप प्रत्येक पासपोर्ट पर प्रति पासपोर्ट के लिए तीन छात्रवृत्ति तक बचा सकते हैं। वैकल्पिक रूप से मार्ने-ला-वले / चेसेसी ट्रेन स्टेशन पर लॉकर उपलब्ध हैं। यह सस्ता हो सकता है यदि आप एक ही कोठरी में कई छोटे बैग स्टोर कर सकते हैं, लेकिन आमतौर पर बड़े बैग स्टोर करने के लिए अधिक महंगा होता है। आपको सटीक पैसा भी होना चाहिए। दुर्भाग्य से, पार्क के अंदर कोई और अधिक स्वचालित लॉकर्स नहीं हैं, इसलिए आपको पार्क के लिए अधिक बैग स्टोर करने के लिए छोड़ देना चाहिए जो आप दिन के दौरान जमा करते हैं - डिज़नीलैंड शॉपिंग सर्विस उपयोगी हो सकती है।
      • यदि आप डिज़नीलैंड होटल में रहते हैं (डेवी क्रॉकेट खेत को छोड़कर), तो आपके होटल में हर दिन बैगों को स्टोर करने के लिए एक स्टोर सेवा होगी। यह विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है अगर बाहर की जाँच के बाद पार्क में आपका पूरा दिन हो।
    • अपने सबसे आरामदायक जूते पहनें आप बहुत समय बिताने और खड़े होंगे, और बैठने के लिए अपेक्षाकृत कुछ जगहें हैं, जो एक-दूसरे से थोड़ा अलग हैं, और जब आप एक कतार में हैं आदर्श आपके साथ जूते की एक अतिरिक्त जोड़ी ले जाने के लिए है, क्योंकि अक्सर बदलते जूते आराम के रूप में अच्छा होते हैं
    • होटल के लाउंज और रेस्तरां का उपयोग सभी पार्क आगंतुकों द्वारा किया जा सकता है, न कि सिर्फ होटल के मेहमान। ये बहुत आरामदायक बैठे स्थान हैं, जो कि होटल में लौटने की आवश्यकता को दूर करने की आवश्यकता को समाप्त कर सकते हैं।
    • डिज्नीलैंड होटल में बुटीक मुख्य पार्क या डिज्नी विलेज की तुलना में बहुत शांत है, और आम तौर पर बहुत अधिक आराम से वातावरण प्रदान करता है। यहां तक ​​कि पार्क के भीतर अधिकांश बुटीक थीम वाले हैं, और उस थीम के आधार पर उपहार और खिलौनों का एक विशिष्ट सेट है, होटल बुटीक सबसे लोकप्रिय वस्तुओं पर ध्यान केंद्रित करने लगते हैं और वे अधिक बेचते हैं, जो उपहार खरीदने के लिए कर सकते हैं बहुत सरल
    • लंबी कतार में प्रवेश करने से पहले बाथरूम का उपयोग करें, खासकर यदि आपके पास छोटे बच्चे हैं कतारों को छोड़ना बहुत मुश्किल है, और मूल बिंदु पर वापस आना वास्तव में असंभव है।
    • अपने आप को शौचालय, सूचना कियोस्क और खोया और पाया (टाउन हॉल), खो गए बच्चों आदि के स्थान से परिचित कराएं। खोज करने से पहले यदि आप बड़े बच्चों या समूहों के साथ जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि उन्हें पता है कि आप अलग-अलग कहां से मिल सकते हैं, और फिर से मिलने के लिए नियमित समय और स्थान सेट करें।
    • डिज्नीलैंड पार्क और स्टूडियो के पार्क की मार्गदर्शित पर्यटन एक छोटे से अतिरिक्त लागत पर दैनिक उपलब्ध हैं। ये चलता है पार्क के बारे में कई बारीकियों प्रदान करता है, जिसमें इसके निर्माण और रहस्यों के बारे में "कल्पना" से बहुत सारी जानकारी शामिल है वे तेजी से समाप्त करते हैं लेकिन निर्धारित किया जा सकता है यदि आपके पास सीमित समय का समय उपलब्ध है, तो यह दौरे के बारे में करीब दो घंटे लगते हैं, लेकिन यह देखने का एक शानदार तरीका है कि अगर आप कुछ समय के लिए यात्रा कर रहे हैं तो पार्क क्या पेश करता है।
    • एक दिन में पार्क के करीब 50% आगंतुक फ्रांसीसी हैं, और उनमें से कई एले-डी-फ्रांस (पेरिस महानगरीय क्षेत्र) में रहते हैं। उनमें से कई पासपोर्ट हैं, इसलिए अपनी यात्रा की योजना बनाते समय उन तारीखों पर ध्यान दें, भले ही आप पासपोर्ट नहीं खरीदना चाहते हों। पार्क आमतौर पर इन दिनों काफी शांत हो जाएगा, खासकर परेड और शो के दौरान। हालांकि, ध्यान रखें कि इन दिनों में बहुत अधिक बंद खिलौने, कम परेड या अनुसूचित कॉन्सर्ट प्रदर्शन, और पात्रों को पूरा करने के लिए काफी कम अवसर हो सकते हैं। कई आकर्षण के लिए फास्टपैस टिकट इन दिनों उपलब्ध नहीं होंगे, और पार्क के उद्घाटन के समय सामान्य से थोड़े छोटे होंगे। हालांकि, खिलौने का इंतजार करने का समय बहुत कम समय में 20 मिनट के भीतर मुख्य खिलौने और आकर्षण के साथ बहुत कुछ चल रहा है।
    • पार्क में कोई वाई-फाई नहीं है, और मुख्य फ्रेंच नेटवर्क का सेलुलर कवरेज, भले ही कॉल करने और संदेश भेजने के लिए विश्वसनीय हो, फिर भी क्षेत्र में लोगों की संख्या की वजह से, बहुत धीमी और अतिभारित हो सकती है। यदि आपके पास रोमिंग पैकेज है तो एक्सेस भी बहुत महंगा हो सकता है हालांकि, डिज्नीलैंड होटल लॉबी और अन्य सार्वजनिक क्षेत्रों में इसके मेहमानों के लिए, साथ ही कमरे के अंदर मुफ्त वाईफाई प्रदान करता है। यह इंटरनेट एक्सेस करने के लिए यूज़रनेम, पासवर्ड या रूम नंबर का उपयोग करने के लिए आवश्यक नहीं है, केवल आपका नाम और ईमेल पता। इंटरनेट सबसे तेज़ नहीं है, और समय पर कनेक्ट होने में थोड़ा मुश्किल हो सकता है, खासकर अगर कई लोग इसका इस्तेमाल कर रहे हों, लेकिन आम तौर पर यह ईमेल की जांच, सामाजिक नेटवर्क पर पहुंचने या अपने कुछ पसंदीदा फोटो प्रकाशित करने के लिए पर्याप्त है।
    • डिज्नीलैंड होटल के सार्वजनिक क्षेत्रों में बाथरूम सामान्य रूप से, बहुत क्लीनर और पार्क की तुलना में बहुत कम रकम हैं। जब भी आप बाथरूम का उपयोग करने के लिए कमरा छोड़ने के लिए बहुत ही व्यावहारिक नहीं हो सकता है, यह आपके लिए कई बच्चे हैं, तो इसके लायक हो सकता है।
    • टिकट आमतौर पर आप पार्क में वापस जाने की अनुमति देते हैं, और यह आपके हाथों पर (वॉल्ट डिज़नी वर्ल्ड फिंगरप्रिंट्स के बजाय) यूवी टिकटों का उपयोग करता है, यह सत्यापित करने के लिए कि आप हर समय टिकट का उपयोग करने की आवश्यकता को कम कर सकते हैं। सुरक्षा हमेशा बेहद सतर्क नहीं होती है, लेकिन अगर आप उसी दिन पार्क में वापस जाना चाहते हैं, तो हमेशा सुनिश्चित करें कि आपका हाथ बाहर निकलेगा। अपवाद वार्षिक पास है, जिसमें आपकी तस्वीर शामिल है, और आपको स्टांप करने की आवश्यकता के बिना पार्क में वापस जाने की इजाजत देता है। हालांकि, बहुत व्यस्त मौसमी अवधि (जैसे कि क्रिसमस, नया साल, हैलोवीन) में भी वार्षिक पास धारकों को टिकट लगा देना पसंद कर सकते हैं अगर पार्क सामान्य प्रवेश द्वार को बंद कर देता है और केवल उन लोगों को लौटाता है जो अत्यधिक भरने के कारण प्रवेश करते हैं।
      • याद रखें, केवल पार्क पर वापस जाने के लिए टिकट ही पर्याप्त नहीं है। आपको अभी भी अपने टिकट की आवश्यकता होगी।
      • अगर कोई भी आप को छोड़कर टिकट नहीं लगाता है, तो सुनिश्चित करें कि उस दिन आपके द्वारा खरीदा गया कुछ चीज़ के लिए एक रसीद है, एक तेजपास, या ऐसा कुछ जो साबित करता है कि आप उस दिन पार्क में पहले ही प्रवेश कर चुके हैं। डिजनीलैंड पेरिस के कर्मचारियों को अमेरिका के बारे में अधिक आराम लगता है, लेकिन रोकथाम इलाज से बेहतर है, इसलिए यदि आपके कोई प्रश्न हों, तो उस व्यक्ति की तलाश करें जो आपको टिकट कर सकते हैं
      • उच्च यूवी संरक्षण के साथ सनस्क्रीन स्टैम्प को निकालता है, या इसे यूबी लैंप के तहत दिखाई देने से रोकता है। भीड़ वाले दिनों में, जहां पुनः प्रवेश की निगरानी की जा रही है, त्वचा का एक साफ, सूरज-मुक्त हिस्सा छोड़ना सुनिश्चित करें और उस समय स्टैंप होने का अनुरोध करें।
    • भले ही ज्यादातर डिज्नी पार्क और रिसॉर्ट्स में धूम्रपान लंबे समय तक प्रतिबंधित हो गया, फ्रांस के राष्ट्रीय जुनून के साथ ले ताकाक अपने उद्घाटन के बाद से पार्क के अधिकांश बाहरी क्षेत्रों में धूम्रपान निषिद्ध करता है 2008 में, डिज्नी ने पेरिस के पार्क को दूसरों के साथ सिंक्रनाइज़ करने का प्रयास किया, और धूम्रपान करने वालों के लिए निर्दिष्ट क्षेत्रों को पेश किया। फिर भी, वे कर्मचारियों द्वारा बहुत ज्यादा निगरानी नहीं करते हैं, और एक तरफ नक्शे पर एक छोटे से अनुरोध से, पार्क में दिखाई देने वाले धूम्रपान के लगभग कोई संकेत नहीं हैं। तो आपको आश्चर्यचकित नहीं होने पर पार्क में सभी लोग धूम्रपान करते हैं। कठोर होने के लिए उन्हें दोष न दें - इस व्यवहार को अन्य जगहों पर असामाजिक माना जा सकता है, परन्तु फ्रांस में नहीं, और अगर डिज़नी इस परिवर्तन को बढ़ावा या मॉनिटर नहीं करता है तो यह उनकी गलती नहीं है।
      • अगर किसी खास व्यक्ति का धुआं आपको परेशान कर रहा है, और आप दूर नहीं जा सकते, जैसे खिलौने की एक पंक्ति (जहां धूम्रपान की अनुमति नहीं है) या परेड के मार्ग पर, किसी कर्मचारी से पूछने में संकोच न करें व्यक्ति को रोकना यहां तक ​​कि अगर वे शायद ही कभी आपकी पूछताछ के बिना नियम को लागू करते हैं, तो वे आम तौर पर नियमों को जानते हैं और यदि आपको धूम्रपान करने वालों से संबंधित कोई समस्या है तो हमेशा मदद करेगा।
      • इसके अलावा, अगर आपके पास धूम्रपान से संबंधित गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए भुगतान किया जाता है कि आप जानते हैं कि धूम्रपान के क्षेत्र कहाँ हैं, इसलिए आप उनसे बच सकते हैं।
    • यह अच्छी तरह से जाना जाता है कि कैलिफोर्निया के डिज्नीलैंड में क्लब 33 शराब परोसने वाले पार्क में एकमात्र स्थान है, इतने सारे आगंतुकों को यह भी नहीं लगता कि यह भी पेरिस में हो रहा है: जो ऐसा नहीं है। पार्क के लगभग किसी भी रेस्तरां में बीयर और वाइन (स्पष्ट रूप से, यदि आप काफी पुरानी हैं) कहा करते हुए, पता है कि पार्क में नशे में होने पर कुछ बहुत मशूर है, और एक नशे में और बीमार व्यभिचार करने वाले व्यक्ति को वापस लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इसके अलावा, मौके पर शराब बहुत महंगा है, और आम तौर पर आप इसे पार्क में प्रवेश नहीं कर पाएंगे (सभी प्रकार की कांच की बोतलें सुरक्षा गार्डों द्वारा जब्त कर ली जाएगी)। कुछ लेने के लिए स्वतंत्र महसूस करें, लेकिन इसे दुरुपयोग न करें।

    चेतावनी

    • लाइनों को छोड़ना हमेशा स्वीकार्य नहीं होता है, और कतार में सीटों को संचयित करना आम तौर पर अन्य अतिथियों द्वारा मज़बूत होता है। कर्मचारी आम तौर पर किसी को प्रवेश करने से इंकार कर देंगे यदि आपके पास इसके लिए एक वैध आवश्यकता है (जैसे शौचालय का उपयोग करना), तो एक कर्मचारी को यथाशीघ्र सूचित करें। वे आपको उस स्थान पर पहले कतार में वापस जाने की अनुमति दे सकते हैं, लेकिन कोई गारंटी नहीं है
    • इस प्रकार के सभी स्थानों के रूप में, चोर और अपराधी पार्क के चारों ओर खड़े होते हैं। महंगे कैमरा, सेल फोन और इलेक्ट्रॉनिक्स, पर्स और पर्स, और स्मृति चिन्ह के साथ डिज्नी प्रतीक के साथ बैग विशेष रूप से आसान लक्ष्य हैं। सुनिश्चित करें कि सभी बैग बंद होने पर बंद हो जाते हैं, अन्य बंद बैग में आप के पास बैग बंद रखें, या संभव होने पर डिज़नीलैंड शॉपिंग सर्विस का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि फोन, कैमरे, और अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स आपके साथ हैं और हर समय जब भी संभव हो तो छुपाएं। सामान्य तौर पर, थ्रेसिंग एक बड़ी समस्या नहीं है क्योंकि इसमें बहुत आसान लक्ष्य उपलब्ध हैं खिलौनों, शो और फूड कोर्ट के साथ स्थानों पर विशेष देखभाल की जानी चाहिए, जो आपको सामान के साथ स्ट्रॉरोस को छोड़ने के लिए मजबूर करता है। इन समय के दौरान उन्हें खाली करें इसी प्रकार, किसी भी जेब को स्टॉलरों पर दिखाई देने के लिए छोड़ दिया जाता है, अंधेरे में परेड के दौरान किसी के लिए आसान लक्ष्य होता है, इसलिए संभवतः उन्हें छोड़ने से बचें।
    • पार्क के भीतर पहली सहायता साइटें प्रथम श्रेणी हैं, दोनों पार्कों में प्रशिक्षित नर्सों के साथ, हालांकि, डिज्नी विलेज में, उनमें से बहुत ही मूल, लगभग मूलभूत नहीं हैं - डिज्नी विलेज के प्राथमिक चिकित्सा केंद्र, उदाहरण के लिए , केवल 14:00 बजे खुलता है यात्राएं और गिरने अक्सर पार्क में प्रवेश करने से पहले होते हैं, खासकर के रूप में जीवंत बच्चों को प्रवेश द्वार देखते हैं और इसे चलाने के लिए। छोटे घावों, कटौती और खरोंचों के लिए, यदि आपके पास पहले से टिकट हैं, तो आमतौर पर पार्कों में से किसी एक में प्रवेश करने के लिए और प्राथमिक चिकित्सा साइट पर जाने के लिए उन्हें खोजने के लिए प्रतीक्षा करने के लिए बहुत जल्दी है आउट-ऑफ-पार्क एटेंट्स फायरफाइटर्स भी हैं, और ज्यादातर अन्य पार्क कर्मचारियों की तुलना में विदेशी मूलभूत प्रशिक्षण और विदेशी भाषा में कम दक्षता हो सकती है।
    • अधिकांश कार्यकर्ता फ्रेंच होते हैं, और वे फ्रेंच बोलते हैं, और भले ही उनके मूल अंग्रेज़ी का अच्छा उपयोग हो, उन्हें अक्सर आपको समझने में परेशानी हो सकती है, खासकर यदि आप गुस्सा या परेशान हैं यदि आपके पास शिकायत है, तो आधिकारिक संबंधित की तुलना में आगंतुक साइटों से परामर्श करना हमेशा बेहतर होता है, क्योंकि लोगों को अन्य भाषाओं के बारे में बेहतर समझ होगी।
    • अपने बच्चों को बारीकी से देखें यदि आप एक चरित्र को जानने या एक पूर्ण चित्र प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, तो बच्चों को भूलना आसान है। यदि आप उनमें से एक में हार जाते हैं, तो तुरंत एक कर्मचारी से बात करें। वह अपने सहयोगियों के साथ रेडियो के माध्यम से संवाद करेगा, और आम तौर पर बच्चे को पार्क छोड़ने से रोक देगा। उनमें से तस्वीरें लेना भी मदद करता है
    • कतार में आने से पहले सुनिश्चित करें कि आप खिलौनों के प्रतिबंधों को अच्छी तरह समझते हैं। कतार की शुरुआत में कोई चेतावनियां या प्रतिबंध लगाए गए हैं, और फास्ट पास बूथ के पास ऊँचाई प्रतिबंध हैं सख्ती से मजबूत बनाया। यदि व्यक्ति सीमा से कम एक सेंटीमीटर पर निर्भर है, तो वे इसे बस में नहीं छोड़ेंगे
      • उम्र और अन्य सिफारिशों पर ध्यान दें सवारी समाप्त होने से पहले खिलौने से बाहर निकलना आम तौर पर असंभव होता है यदि वे आपको चेतावनी देते हैं कि आपके बच्चे डरे हुए हैं, या रीढ़ की समस्याओं वाले लोग खिलौने में नहीं चलना चाहिए, इसके लिए एक कारण है अगर संदेह में, बच्चों, बुजुर्ग या बीमार होने से पहले हमेशा अकेले खिलौने में चलो। कर्मचारी आमतौर पर "बेबी स्वैप" सेवा के माध्यम से आपकी मदद करते हैं
    • किसी और की वार्षिक टिकट या पासपोर्ट का उपयोग करके पार्क में प्रवेश करने का प्रयास न करें। ऐसा करने की कोशिश में पकड़े गए किसी भी व्यक्ति को संभवतः टिकट नहीं मिल पाएगा, टिकट जब्त कर लिया जाएगा और अधिक स्थायी प्रतिबंध प्राप्त हो सकता है। कभी सड़क विक्रेताओं या मुद्रा परिवर्तक से टिकट नहीं खरीदते हैं
      • कई ऑनलाइन पुनर्विक्रेताओं पार्क में शॉपिंग की तुलना में टिकट पर महान छूट की पेशकश कर सकते हैं, और उनमें से कई पूरी तरह वैध हैं। कई ऐसे वैध प्रस्तावों के माध्यम से ऐसा करते हैं जो आसानी से उपलब्ध नहीं हैं या पर्यटकों के लिए स्पष्ट हैं, आम तौर पर केवल होटल या स्थानीय ट्रैवल एजेंटों को उपलब्ध कराता है, या बस बड़ी संख्या में खरीद कर। हालांकि, डिज़नी विक्रेताओं या ट्रैवल एजेंटों से टिकट खरीदने के दौरान अतिरिक्त देखभाल करें। उन्हें अच्छी तरह से अनुसंधान करने के लिए समय ले लो, और उनकी राय और शर्तों की जांच करें। कई प्रसंग हैं, और अन्य वैध हैं उदाहरण के लिए, कुछ विदेशियों के लिए बेचते हैं, लेकिन डिलीवरी के लिए एक फ्रेंच पते की मांग करेंगे। दूसरों को आप अपने स्टोर में टिकट इकट्ठा करने की आवश्यकता होगी, न कि पार्क में, जिसके कारण आप पेरिस के केंद्र में 1 घंटे तक खो सकते हैं, अजीब या अव्यवस्थित काम के घंटे के साथ। अधिकतर दस्तावेजों की ज़रूरत होगी जितनी आप चाहें या टिकट लेने में समर्थ होने के लिए आपसे ले सकते हैं। अभी भी कुछ हैं जो खरीद के पांच या उससे ज्यादा दिन तक केवल टिकट देने में सक्षम होंगे, या वे उसी दिन उपयोग करने योग्य नहीं होंगे। अगर संदेह हो, तो गारंटीकृत प्रविष्टि के लिए थोड़ा और अधिक भुगतान करना बेहतर होता है, जो उस चीज़ पर पैसा बचाने की कोशिश करता है जो काम नहीं करेगा।

    आवश्यक सामग्री

    • पेन और ऑटोग्राफ बुक।
    • आरामदायक जूते (आदर्श रूप से कई जोड़े)
    • कैमरे, बैटरी और मेमोरी कार्ड या फिल्म (अच्छी तरह से आपको लगता है कि आप की आवश्यकता होगी से अधिक)।
    • पर्याप्त यूरो (फिर से, अधिक आपको लगता है कि आवश्यक होगा)।
    • सनस्क्रीन, टोपी, धूप का चश्मा, छाता, रेनकोट आदि सब कुछ के लिए तैयार
    • एक पार्क मैप और यात्रा कार्यक्रम, पार्क प्रवेश द्वार पर उपलब्ध है।
    • पुन: प्रयोज्य पानी की बोतल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com