IhsAdke.com

कैसे डिज्नी ट्रिप पर मज़ा है

जब आप एक सुंदर शंकु या कुचले हुए फल का आनंद मिकी माउस का ऑटोग्राफ रही, देख आतिशबाजी शानदार चाल और कहीं भी सबसे मजेदार आकर्षण में जा रहा कल्पना कीजिए! यह डिजनीलैंड है, पृथ्वी पर सबसे खुश जगह डिज्नीलैंड साल के हर दिन बड़ी, मज़ेदार और भीड़ को आकर्षित करती है। कुछ सुझाव देखने के लिए और डिज्नी जादू किंगडम के लिए एक यादगार यात्रा बनाओ, पर पढ़ें!

चरणों

डिज़नीलैंड के लिए एक यात्रा का आनंद लें शीर्षक छवि 1 चरण
1
आगे की योजना बनाएं डिज़्नी जाने से पहले के दिनों की योजना बनाएं, आप क्या करेंगे, खासकर यदि आप एक दिन से भी ज्यादा समय के लिए वहां रहते हैं। डिज्नीलैंड एक महान जगह है, लेकिन एक दिन आप पार्क के आकर्षण और शो के अधिकांश का लाभ उठाने में सक्षम होना चाहिए। वैसे भी, डिज्नी के लिए एक यात्रा कम से कम दो दिनों तक के लिए आप "में तेजी लाने" जब तक, कि है, आप आराम कर सकते हैं जब भी आप चाहते हैं, और अभी भी खिलौने आप एक बार से अधिक चाहते अनुमति देगा। जगह पर जाने के लिए आपको एक या दो दिन चुनें, आपको आगे की योजना बनाने की ज़रूरत है।
  • आप पार्क में कैसे आएंगे? क्या आप गाड़ी चला रहे हैं? विमान से जाएं और फिर एक कार किराए पर लें? एक यात्रा पर जा रहे हैं? कई विकल्प हैं, और आप उन्हें किसी यात्रा स्थल पर खोज सकते हैं।
  • यदि आप कई दिनों तक रहने के लिए, आवास की आवश्यकता होगी पहले से एक होटल बुक करें, सिर्फ यह सुनिश्चित करने के लिए कि रात में बिताने के लिए आपके पास जगह है यह ऑनलाइन भी किया जा सकता है
  • आप द्वार पर डिज्नी को टिकट खरीद सकते हैं, लेकिन कभी-कभी आप समूह पैकेज में और एक दिन से अधिक समय के लिए इंटरनेट पर सस्ता खोज सकते हैं। कुछ मामलों में, यहां तक ​​कि विमान किराया, कार किराए पर लेने और रहने की जगह भी शामिल है
  • यहां तक ​​कि अगर आप डिज्नी में केवल एक दिन हैं, तो यह एक छोटे से सूटकेस बनाने और कुछ चीजें लेना दिलचस्प है। लाइटवेट जैकेट (यह दिन की शुरुआत में और बहुत देर हो चुकी है, भले ही आप दक्षिणी कैलिफोर्निया या ऑरलैंडो में हों)। एक और अच्छा विचार है कि अगर आप डिज्नी में अद्भुत भोजन स्टालों की कोशिश नहीं करना चाहते तो भोजन लाया जाना है यदि बच्चे और युवा लोग भी जाते हैं, तो बोतलबंद पानी उपयोगी हो सकता है
  • अनुसूची, प्रचार टिकटों की बिक्री, और विशेष कार्यक्रमों के बारे में अधिक जानकारी के लिए डिज़नीलैंड की वेबसाइट पर जाने के लिए मत भूलें।
  • डिज़नीलैंड के चरण 2 के लिए आनंद लें एक ट्रिप शीर्षक छवि
    2
    डिजनीलैंड पर जाएं पार्क पहुंचने पर, आप कई होटल और जगहों से खाने के लिए गुजरेंगे। पार्क में प्रवेश करने से पहले एक अच्छा नाश्ता करें, क्योंकि डिजनीलैंड के भोजन के स्थान, अधिकांश भाग के लिए, दोपहर तक नहीं खुलेगा।
  • डिज़नीलैंड के चरण 3 के लिए आनंद लें एक ट्रिप शीर्षक छवि
    3
    टिकट खरीदें अगर आपके पास पहले से ही नहीं है पार्किंग के बाद, एक ट्राम मुख्य प्रवेश द्वार पर ले जाएगा। डिज़नीलैंड के दूसरी तरफ, कैलिफोर्निया एडवेंचर थीम पार्क स्थित है, जो किशोरावस्था और वयस्कों के लिए अनुशंसित है, क्योंकि अधिकांश आकर्षणों को एक निश्चित ऊंचाई की आवश्यकता होती है आप उसी दिन दो पार्कों के लिए एक पार्क-हूपर टिकट खरीद सकते हैं (एक बार से अधिक, यदि आप चाहें)।
  • डिज़नीलैंड के चरण 4 में आनंद लें
    4
    सबसे लोकप्रिय आकर्षण जानिए प्रवेश द्वार पर पार्क के कुछ नक्शे लें वे जगह के चारों ओर घूमने के लिए अनिवार्य होंगे (यदि आप एक प्रवेश द्वार पर जाना चाहते हैं, तो वे अन्यत्र उपलब्ध हैं)। मानचित्र आपको डिजनीलैंड के सबसे प्रसिद्ध आकर्षण जैसे मैटरहॉर्न, स्पेस माउंटेन, स्प्शैश माउंटेन, निमो की पनडुब्बी सवारी और बिग थंडर माउंटेन रेल के लिए अपना रास्ता खोजने में मदद करेगा। इन आकर्षण पार्क में फैले हुए हैं, और उनमें से कुछ में जितनी जल्दी हो सके जाने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है, इससे पहले कि कतारें बहुत बड़ी हो जाएं (यह वह जगह है जहां नक्शा उपयोगी है क्योंकि इससे आप इन आकर्षणों को जल्दी से ढूंढ सकते हैं पार्क के माध्यम से बिना चलने के)। प्रसिद्ध आकर्षणों में से अधिकांश के उपयोग की अनुमति देते हैं FastPasses. ये पास आपको कतार से बचने में मदद करेंगे, लेकिन उन्हें फायदा उठाने के लिए आपको संगठित करने की आवश्यकता है। आप फास्टपासे का उपयोग करते हैं या नहीं, जितनी जल्दी आप अधिक अनुरोधित आकर्षणों पर आते हैं, उतना कम (और कम निराशाजनक) कतार होंगे। रात में आतिशबाजी के बाद एकमात्र अपवाद होता है (जल्द ही, आप इसके बारे में अधिक जानकारी लेंगे)
  • डिज़नीलैंड के लिए एक यात्रा का आनंद लेते हुए छवि चरण 5
    5
    पार्क में परिवहन खोजें यदि आप बहुत अधिक चलना नहीं चाहते हैं या आपके पास बच्चे हैं, तो परिवहन के कई तरीके हैं जो आप पार्क के चारों ओर अधिक तेजी से प्राप्त करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। उनमें से एक है डिजनीलैंड रेल (डिज्नीलैंड रेलरोड)। यह स्टीम पावर वाली ट्रेन पार्क के परिधि के आसपास यात्रा करती है, पार्क के मुख्य वर्गों के पास या स्टेशनों पर रोकता है। वह Diorama प्राइवैलल वर्ल्ड के माध्यम से भी जाता है, जो हमेशा युवा लोगों के साथ सफल होता है जो डायनासोर प्यार करते हैं। अन्य सार्वजनिक परिवहन भी हैं, जैसे कि बस स्टॉली, और घुड़सवार गाड़ियां, जो मुख्य सड़क से चलते हैं।



  • चित्र शीर्षक डिज़नीलैंड के लिए एक यात्रा का आनंद लें चरण 6
    6
    भोजन खरीदें डिजनीलैंड खाने के लिए कई तरह के स्थानों की पेशकश करता है। खाने की कोशिश करो दोपहर के आसपास, क्योंकि इस समय के बाद, भूखे लोगों की भीड़ हर रेस्तरां, कैफ़े, और तंबू पर आक्रमण करेंगे। रात में, आदर्श यह 6 बजे से पहले खा रहा है।, क्योंकि रात के घंटों में, बाद में, स्थानों में भी बहुत पूर्ण होगा। यदि आप भूख को मारने के लिए एक स्नैक चाहते हैं, पार्क के आसपास कई स्टालों हैं, पॉपकॉर्न, कपास कैंडी, आलू के चिप्स और अधिक बेचते हैं।
  • डिज़नीलैंड के चरण 7 में आनंद लें
    7
    खरीदारी करें कुछ स्मृति चिन्हों को बिना डिस्नी को छोड़ना बहुत मुश्किल है आप अलग-अलग दुकानों में एक ही उत्पाद देखेंगे, इसलिए यदि आप एडवेंचरलैंड में कुछ पसंद नहीं करते हैं, तो आप इसे बाद में मेन स्ट्रीट पर खरीद सकते हैं। वास्तव में, एक अच्छा विचार है दिन के अंत में स्मृति चिन्ह खरीदने के लिए जब आप मेन स्ट्रीट पर पार्क छोड़ देते हैं- इस तरह, आपको उन्हें पूरे दिन चार्ज करने की आवश्यकता नहीं होगी। मेन स्ट्रीट में कई ब्रांड स्टोर हैं, जो सब कुछ टोपी से गहने और खिलौनों तक बेचते हैं। यदि आप एक ऐसे उत्पाद की तलाश कर रहे हैं जो एक विशिष्ट आकर्षण से संबंधित है, तो इन आकर्षणों के पास स्टोरों पर जाने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, यदि आप कप्तान जैक स्पैरो से एक समुद्री डाकू टोपी चाहते हैं, न्यू ऑरलियन्स में कैरिबियन आकर्षण के समुद्री डाकू के पास एक दुकान की तलाश करें। पार्क के दौरान, आपको ऐसे स्टोर मिलेंगे जो कि विविध सामान बेचते हैं, जैसे कैमरा बैटरी, सनस्क्रीन और गैर-पर्ची वाली दवाएं
  • डिज़नीलैंड के चरण 8 में एक यात्रा का आनंद लें
    8
    सावधान रहें हालांकि डिज्नी पूरे परिवार के लिए एक सुरक्षित स्थान है, कुछ सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। जब पहली बार पार्क में प्रवेश किया जाए, तो सभी के लिए एक बैठक का चयन करें, प्रत्येक को एक दिशा में जाना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपके समूह के बच्चों को पता है कि यह स्थान कैसे खोजना है। जैसा कि पार्क महान है, खो जाना मुश्किल नहीं है किसी भी तरह से, आप मार्गदर्शन के लिए हमेशा एक पार्क कर्मचारी (डिज़नी अक्षर सहित) पूछ सकते हैं। शाम को शानदार आतिशबाजी दिखाने के बाद एक बहुत ही मुश्किल समय है। बहुत से लोग बाहर जा रहे होंगे, और यह एक भगदड़ की तरह लग सकता है यह आपके बच्चों को लेने और प्रतीक्षा करने का सबसे अच्छा समय है। या एक आकर्षण के पास जाओ और भीड़ से पहले ऐसा करने से पहले इंतजार करें। बेशक आपको पूरे दिन बच्चों पर नज़र रखना चाहिए - उन्हें अपने दम पर कहीं जाने दें, चाहे बाथरूम के लिए, आकर्षण या दुकानों के लिए। अगर आप एक बड़े समूह में हैं तो भी हारना मुश्किल नहीं है। यह आतिशबाजी दिखाने के बाद भी अधिक है, जब हर कोई एक ही समय में छोड़ देता है
  • डिज़नीलैंड के लिए एक यात्रा का आनंद लें शीर्षक चित्र 9
    9
    फैंटामाइक शो देखें! यह पूरे दिन का सबसे अच्छा हिस्सा हो सकता है! यह एक घंटे की प्रस्तुति में जगह लेता है ग्रेट नदियों ऑफ अमेरिका में न्यू ऑरलियन्स स्क्वायर और ऐसा किया जाता है ताकि आप कहीं भी बैठ सकें और अभी भी बहुत अच्छी तरह से देख सकें। आम तौर पर, शो 8.00 बजे शुरू होता है और 9 बजे समाप्त होता है। बहुत से लोग समय की संख्या में अपनी सीटों पर पहुंच जाते हैं, लेकिन इसकी सिफारिश नहीं की जाती है। आप इस समय पहुंचने पर लोगों को कूदना और उन्हें हटाने होंगे। 7:30 बजे से पहले अपनी सीट पर पहुंचें यदि आप बहुत लंबा इंतजार करते हैं, तो आप पूरे शो में खड़े रह सकते हैं। कैरिबियन के समुद्री डाकू के आकर्षण के दूसरी तरफ शो देखने के लिए एक अच्छी जगह है, जहां आप शो के सामने होंगे यदि आपके बच्चे बच्चे के घुमक्कड़ में हैं, तो स्टॉलर को 8 बजे तक संग्रहीत किया जाना चाहिए ताकि अन्य दर्शकों ने शो देख सकें। पिकनिक तौलिये, छोटे कुशन और बेडप्रेड्स लाने के लिए याद रखें, क्योंकि रात में यह बहुत ठंडा हो सकता है, और यह मंजिल पर बैठने की सिफारिश नहीं की जाती है (आप इन सामानों को दिन के दौरान सार्वजनिक लॉकर्स में मेन स्ट्रीट पर स्टोर कर सकते हैं)।
  • चित्र शीर्षक डिज़नीलैंड के लिए एक यात्रा का आनंद लें चरण 10
    10
    पार्क में रात में रहें पहली शानदार पटाखे शो के बाद, जो 9 बजे समाप्त होता है, अधिकांश लोग छोड़ देंगे (पहले उल्लेख किए गए लोगों की "ज्वार की लहर" के कारण)। पार्क से उस धीमी गति से चलने पर उनके साथ जाने के बजाय, उस पर रहें। रात में डिज्नीलैंड मजेदार है, खासकर क्योंकि कतार छोटे हैं! यह उन मौकों पर जाने का मौका होगा जो आप नहीं कर सकते थे इसके अलावा, पता है कि ज्यादातर रेस्तरां और दुकानों 9 बजे बंद हो, इसलिए इस समय से पहले खरीदारी करें और खा लो। यदि आप गिरने, सर्दियों या शुरुआती वसंत के दौरान पार्क में जाते हैं, कोट और कोट लाने के लिए मत भूलना, खासकर यदि आप रातभर रहें, क्योंकि मौसम बहुत ठंडा होगा। अगर आपको अब भी दुकान की ज़रूरत है, तो मेन स्ट्रीट ब्रांड्स के स्टोरों की ओर बढ़ें, जो कि पार्क के बंद होने तक खुले रहते हैं। इसके अलावा, अगर आप छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं (और आपके पास पार्क-हॉपर टिकट हैं) तो पार्क पर जाएं कैलिफोर्निया साहसिक गुणा करने के लिए डाउनटाउन डिज्नी जिले में खाने, खरीदारी और मनोरंजन के लिए कई जगह भी हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास कम पैसा है, तो बहुत सारी पानी की बोतल और स्नैक्स लाएं। पार्क के माध्यम से चलना आपको भूख और प्यास दे सकता है, और डिज्नी के भोजन आउटलेट सस्ते नहीं हैं। आप मुख्य स्ट्रीट पर सार्वजनिक लॉकर्स में भोजन और पानी को स्टोर कर सकते हैं
    • आप रात के खाने के लिए समय नहीं है, तो और Fantasmic आतिशबाजी शो को देखने के लिए, एक अच्छी जगह में अपने समूह मनाने में कुछ लोगों के लिए पूछना है, जबकि दूसरों dinner- खरीद लेंगे तो यह है कि किसी को भी एक पिकनिक हो सकता है के साथ मज़ा आ रहा है, जबकि एक अच्छी जगह खोजने के दिखाने के!
    • मिकी की टूटेनटाइन मिकी माउस और अन्य डिज्नी अक्षर के साथ चित्र लेने के लिए एक अच्छी जगह है
    • चयनात्मक रहें या अपने फास्टपास के आकर्षण का चयन करें जब उनमें से एक (अंतरिक्ष माउंटेन, उदाहरण के लिए) का चयन करते हैं, तो यह आवश्यक होगा कि आप एक और फास्टैपास आकर्षण का चयन करने के लिए थोड़ी देर प्रतीक्षा करें। इसलिए इसे बुद्धिमानी से उपयोग करें
    • अपने कैमरे को लाने के लिए याद रखें
    • डाउनटाउन डिज्नी डिएनलैंड से अलग एनाहिम का एक जिला है। मज़ा और लाइव संगीत के साथ मज़ेदारी खरीदारी, कैफे और रेस्तरां के लिए यह एक आदर्श स्थान है डिज्नी देखने के बाद डिनर के लिए बंद करो!
    • 7 पीएम या 8 पीएम पर कई कैलिफोर्निया साहसिक के आकर्षण करीब हैं, इसलिए उन सभी का आनंद लेने के लिए जल्दी जाना अच्छा होगा।
    • यदि आप एक Fastpass के मालिक हैं, लेकिन संकेत समय पर नहीं आते हैं, आप बाद में उसी आकर्षण के लिए अब Fastpass का उपयोग करने में सक्षम नहीं होंगे. अनुसूची पत्र के लिए पीछा किया जा रहा है
    • यदि छोटे बच्चे आपके साथ नहीं हैं, तो हल्के सूटकेस लाएं आपकी चीज़ों को संग्रहित करने के लिए क्षेत्र कुछ आकर्षण में छोटे सूटकेस उपयुक्त नहीं हैं।
    • फास्टपास महान है यह कतार में प्रतीक्षा समय काफी कम हो जाएगा अपने फास्टपास समय की प्रतीक्षा करके, आप शो, परेड, खाने या उन आकर्षणों पर जा सकते हैं जिन्हें फास्टपास की आवश्यकता नहीं है।
    • दोपहर के भोजन के लिए एक अच्छा और सस्ता स्थान है टॉमोरलैंड में रेड रॉकट पिज्जा पोर्ट। वे पिज्जा, पास्ता और सोडा की सेवा करते हैं
    • अपने खुद के गाड़ियां शिशुओं से लेकर बच्चों तक ले जाएं (एक को किराए पर बचाने के लिए)
    • वहाँ जल्दी शुरू करने की कोशिश करो लोग दोपहर के आसपास आना शुरू करते हैं।

    चेतावनी

    • डिजनीलैंड आपके पैरों को "सचेत कर सकता है" आरामदायक जूते की एक जोड़ी पहनें
    • यदि यह गर्मियों में है, तो सनस्क्रीन, एक टोपी और धूप का चश्मा ले आओ।
    • कभी अपनी चीजों को बंद न करें।
    • लोग हमेशा डिजनीलैंड में हार जाते हैं एक-दूसरे पर नज़र रखें एक अच्छी बैठक का स्थान स्लीपिंग ब्यूटी के महल के सामने केंद्रीय स्क्वायर में है, जो सभी क्षेत्रों को जोड़ता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com