IhsAdke.com

कैसे जियो सॉसेज बजाना Pi के मूल्य की गणना करने के लिए

किसी के चेहरे में पाई बजाना अच्छा है। पीआई के मूल्य का पता लगाने के लिए भोजन फेंकना भी बेहतर है। मानो या न मानो, ब्रह्मांड में सबसे विपुल अपरिमेय संख्या दृष्टिकोण हर तरह से, वहाँ बहुत रोचक और अपने भोजन के लिए पूरी तरह से अच्छा खाना खेलने के रूप में आश्चर्यजनक रूप से संतोषजनक नहीं है। कम चरणों में आप baguettes के साथ अपने घर ले जाने के लिए, आप भी आसानी से अपने आज रात का डिनर मेनू में पाई का एक टुकड़ा जोड़ सकते हैं लेते हैं, करेंगे। सबसे अच्छा हिस्सा है ... यह वास्तव में काम करता है!

चरणों

जिक्र किया सॉस बजाना पीआई की गणना

जमे हुए हॉट डॉग्स फेंक करके पिक्चर नामांकित कैलक्यूट पाई चरण 1
1
खेलने के लिए एक भोजन आइटम चुनें। कुछ योग्यताएं हैं सबसे पहले, यह लंबे, पतले और सीधे, एक जमे हुए सॉसेज की तरह होना चाहिए, उदाहरण के लिए। दूसरा, यह एक काफी मुश्किल आइटम होना चाहिए। तीसरा, यह लगभग 15 ~ 20 सेंटीमीटर लंबा होना चाहिए- प्रयोग अलग तरह से किया जा सकता है, लेकिन पढ़ना जारी रखें और आप देखेंगे कि यह आकार सबसे अच्छा हो सकता है। कई अन्य चीजें हैं जो इस मानदंड में फिट बैठते हैं, जिसमें अजवाइन और चुरस शामिल हैं (यदि आप सिर्फ अच्छे भोजन नहीं खेल सकते हैं, तो कुछ अतिरिक्त विचारों के लिए सुझाव अनुभाग देखें)।
  • जमे हुए हॉट डॉग्स फेंक करके चरण 2 के चित्र को कॉपी करें
    2
    अपना गणित खाना बनाने के लिए एक स्थान चुनें संभवतः आपको आपके सामने 180 ~ 300 सेंटीमीटर की आवश्यकता होगी, क्योंकि आप चीजों को आगे फेंक देंगे।
  • चित्र शीर्षक: स्वच्छ संगमरमर चरण 9
    3
    क्षेत्र को साफ करें जिस स्थान पर आप प्रयोग करने जा रहे हैं वह उन वस्तुओं से साफ हो जाना चाहिए, जो आपके खाद्य पदार्थ का सामना कर सकते हैं। इसलिए यदि आप रसोई में आइटम फेंक रहे हैं, तो तालिका को किसी दूसरे कमरे में ले जाने पर विचार करें या कम से कम आइटम फेंक दें ताकि ली आपके उड़ान के दौरान टेबल पर नहीं उतर सके।
  • जमे हुए हॉट डॉग्स फेंक करके पिक्चर नामांकित कैलक्यूट पाई चरण 4
    4
    अपनी प्रक्षेप्य की चौड़ाई को मापें एक टेप उपाय पर्याप्त होना चाहिए जितना सटीक हो उतना सटीक रहें, अच्छे परिणाम के लिए, यहां तक ​​कि मिलीमीटर में भी मापें। चूंकि लंबाई एक कारक है, इसलिए सभी वस्तुओं का चयन करने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए। यदि आप कुछ ऐसा चुनते हैं जो स्वाभाविक रूप से वर्दी नहीं है, जैसे अजवाइन, प्रयोग करने से पहले उन्हें काट कर भी।
  • फ्रोजन हॉट डॉग्स फेंक करके पिक्चर नामांकित कैलक्यूट पाई चरण 5



    5
    अपने ऑब्जेक्ट की लंबाई की दूरी के साथ फर्श पर रंगीन टेप रखो। पट्टियाँ आपको खेलना होगा दिशा के लिए लंबवत होना चाहिए। यदि आपकी वस्तु 15 ~ 45 सेंटीमीटर लंबी है, तो 6 से 10 स्ट्रिप्स डाल दें - यदि वस्तु छोटा है तो ऑब्जेक्ट लंबे और लंबा है।
  • जमे हुए हॉट डॉग्स फेंक करके पिक्चर नामांकित कैलक्यूट पाई चरण 6
    6
    कागज के एक टुकड़े पर, "खेला" के लिए एक कॉलम बनाएं और "क्रॉस्ड" के लिए एक और कॉलम बनाएं। "खेला" कॉलम है जहां आप ध्यान दें कि आपने कितनी बार अपना भोजन आइटम फेंक दिया है "क्रॉसिंग" कॉलम वह है जहां आप नोट करेंगे कि आपकी एक पंक्ति में से कितनी बार गिरावट आई है (ध्यान दें कि गिरना शेख़ी जैसा नहीं है)।
  • फ्रोजन हॉट डॉग्स फेंक करके पिक्चर नामांकित कैलक्यूट पाई चरण 7
    7
    खड़े हो जाओ और अपने भोजन खेलते हैं! एक समय में केवल एक आइटम खेलते हैं। एक बार यह बंद हो जाने के बाद, ध्यान दें कि क्या वह एक पंक्ति को पार कर रहा है या नहीं। यदि हां, तो "क्रॉसिंग्स" कॉलम में एक चेकमार्क रखें और "खेला" कॉलम में दूसरा चिह्न। यदि नहीं, तो बस "खेला" कॉलम की जांच करें। जब वे अपने सॉसेज समाप्त कर लेते हैं, तो आप उन्हें फर्श से ऊपर उठा सकते हैं और उन्हें फिर से इस्तेमाल कर सकते हैं, जिससे उन्हें एक ही स्थान से बाहर निकालना सुनिश्चित कर सकते हैं। जितनी बार आप चाहते हैं उतनी बार इसे दोहराएं। आपको 100 से 200 चाल के कुछ दिलचस्प परिणाम देखना चाहिए (जितना लगता है उतना नहीं लेना)।
  • जमे हुए हॉट डॉग्स फेंक करके पिक्चर नामांकित कैलक्यूट पाई चरण 8
    8
    जब आप समाप्त कर लें, तो क्रॉस की संख्या को 2 से विभाजित करें और नतीजे की संख्या को विभाजित करें। उदाहरण के लिए, यदि आपने 300 बार खेला और सॉसेज को 1 9 1 बार पार किया, तो आप 300 / (1 9 1/2) की गणना करेंगे। और, आपके आश्चर्य के लिए, आपके पास एक अनुमानित संख्या होगी!
  • युक्तियाँ

    • यदि अंतरिक्ष एक समस्या है, कागज के एक टुकड़े पर केवल ड्राइंग लाइनों पर विचार करें और कागज से टूथपीक्स को 90 सेंटीमीटर दूर छोड़ दें। यह कमरे के चारों ओर भोजन फेंकने के रूप में निश्चित रूप से मज़ेदार नहीं है, लेकिन यह काम करता है।
    • इस प्रकार का दृष्टिकोण (मूलतः एक समस्या को हल करने के लिए यादृच्छिक संख्या का उपयोग करना) को मोंटे कार्लो सिमुलेशन भी कहा जाता है
    • अधिक merrier! यदि आप दो या तीन भोजन एक साथ खेलते हैं, तो आप जल्दी से करीब पहुंच जाएंगे क्योंकि आप थोड़े समय में अधिक खेल सकते हैं
    • जिन लोगों को अच्छा खाना खिलाने में परेशानी होती है, उन्हें टूथपिक्स, क्विल या पेंसिल फेंकने पर विचार करें। वास्तव में, कोई भी वस्तु कार्य करती है, जब तक कि यह लम्बी, पतली, सीधी, कड़ी मेहनत और कठिन है। पतले बेहतर
    • पाई का एक त्वरित अनुमान 22/7 है एक बेहतर अनुमान 355/113 है (ध्यान दें पैटर्न यादगार अंक) - या, आप बस एक कैलकुलेटर पर "अनुकरणीय" बटन दबा सकते हैं।
    • गणितीय झुकाव के लिए, यह प्रयोग वास्तविक है! प्रूफ और अन्य विवरण स्रोतों और कोटेशन अनुभाग में मिल सकते हैं।

    चेतावनी

    • हालांकि सॉसेज की तुलना में मज़ेदार भोजन नहीं है, गणितज्ञों ने ध्यान दिया है कि मास्किंग टेप और बेहतर खाद्य पदार्थों की पतली रेखाओं का उपयोग करके अधिक सटीकता हासिल की जा सकती है। कच्चे पास्ता की कोशिश करें, उदाहरण के लिए, उत्कृष्ट सटीकता के लिए।
    • एक सॉसेज के साथ आंखों में किसी को मारना, खासकर अगर यह जमी है, भले ही बहुत मजाकिया हो, यह आमतौर पर एक अच्छा विचार नहीं है।
    • याद रखें कि यह एक प्रयोग है, इसलिए विचार करने के लिए लाइनों पर खाना फेंकने का प्रयास नहीं करना है बस लाइनों की दिशा में खाना बेतरतीब ढंग से फेंक दो। वह अभी भी उन में आना चाहिए, लेकिन डक्ट टेप पर गिरने के लिए अपने खाने के लिए प्रोत्साहित करके प्रयोग को चमकना न दें।
    • केले का उपयोग करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें वे गोल नहीं कर रहे हैं और बड़ी गड़बड़ करने से पहले भी 50 से ज्यादा नाटकों का प्रदर्शन नहीं करते हैं। सत्य।
    • अगर आपके पास एक जानवर है (उदाहरण के लिए, एक कुत्ता या बिल्ली), तो यह सॉसेज खाने के लिए तैयार हो सकता है और इस तरह आपके प्रयोग को बर्बाद कर सकता है। इस प्रयोग के लिए अपने पालतू बाहर (या दूसरे कमरे में अगर उसे घर के अंदर रहने की जरूरत है) डालने की कोशिश करें

    आवश्यक सामग्री

    • पेन और पेपर
    • रंगीन चिपकने वाली टेप
    • कैलकुलेटर
    • लंबे, पतले, सीधे और कठोर खाद्य पदार्थ, अधिमानतः जमे हुए सॉस के एक पैकेट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com