IhsAdke.com

कैसे हॉट डॉग तैयार करने के लिए

हॉट डॉग तैयार करने के लिए हर किसी का पसंदीदा तरीका है यह बहुमुखी भोजन उबला हुआ, तली हुई, ग्रील्ड या ओवन में मिलाया जा सकता है। केचप और सरसों के क्लासिक संयोजन के साथ अपने नाश्ते को बढ़ावा दें, या प्याज, बादाम और विभिन्न प्रकार के टॉपिंग जोड़ने से अधिक रचनात्मक बनें। यह आलेख ग्रिल पर सॉसेज बनाने, उबलते पानी में, माइक्रोवेव में और ओवन में निर्देश प्रदान करता है।

सामग्री

  • सॉस
  • गर्म कुत्तों के लिए रोटी
  • मसालों जैसे केचप, सरसों और विनीगरेट
  • टॉपिंग जैसे कि प्याज, मिर्च, कटी हुई पनीर, सलाद या काली मिर्च

चरणों

विधि 1
ग्रसिंग सॉसेज

  1. 1
    अपने ग्रिल लाइट सॉसेज के ग्रिलिंग से एक अच्छा स्मोक्सी स्वाद निकल जाता है, और कई लोग इसे तैयार करने का सबसे अच्छा तरीका मानते हैं। किसी प्रकार का ग्रिल काम करता है, इसलिए आगे बढ़ें और कोयले, गैस या लकड़ी पर आग लगा दीजिए
    • जबकि ग्रिल हीटिंग है, रोटी और मसालों को तैयार करें। ग्रिल को दूर करने के बाद सॉसेज का सही भोजन करना सबसे अच्छा है
    • सुनिश्चित करें कि ग्रिल की एक तरफ गर्म है और दूसरा थोड़ा ठंडा है। आप एक तरफ कोयले का उच्च ढेर बना सकते हैं। यदि आपके पास गैस ग्रिल है, तो आप बटन का उपयोग करके गर्मी को नियंत्रित करने में सक्षम होना चाहिए।
  2. चित्र शीर्षक ग्रीष्म = ग्रील्ड = हॉटडॉग!
    2
    सॉस को ग्रिल के कूलर तरफ रखें। उन कोणों पर स्थित करें जो ग्रिड को विकर्ण अंक छोड़ देता है।
  3. 3
    हर तरफ एक मिनट के लिए सॉसेज ग्रिल करें। वे पहले से ही पकाए गए हैं, इसलिए आपका लक्ष्य यहाँ सॉसेज खाना बनाना नहीं है, बल्कि एक अच्छा रंग देने के लिए और इसे जलने के बिना गरम करें।
    • जब तक सभी पक्षों को समान रूप से ब्राउन नहीं किया जाता है तब तक सॉसेज बदलना जारी रखें।
    • यदि सॉसेज गर्म हैं लेकिन रंग नहीं बदलते हैं, तो उन्हें ग्रिल के गर्म किनारों पर ले जाएं। उन्हें जल्दी से ग्रिल करें, बस एक टोस्ट दें और फिर उन्हें प्लेट पर ले जाएं।
  4. 4
    सॉसेज परोसें। उन्हें रोटी पर रखो और सरसों, केचप, वाइनिग्रीेट, प्याज, टमाटर, पनीर या सायरक्राट के किसी भी संयोजन के साथ सेवा करें।

विधि 2
खाना पकाने के सॉसेज

  1. 1
    सॉसेज को आसानी से कवर करने के लिए पर्याप्त पानी के साथ एक बड़े पैन भरें। चार सॉसेज के लिए, 4 कप पानी पर्याप्त से अधिक होना चाहिए। एक बड़े पैन का उपयोग करना सुनिश्चित करें ताकि पानी किनारे से कम से कम कुछ इंच रह सके।
  2. 2
    पानी उबाल लें उच्च गर्मी पर पैन को छोड़ दें पानी को पूरी तरह उबाल लें।
  3. चित्र शीर्षक से एक हॉट डॉग Boil नामक चरण 2
    3
    पानी में सॉसेज रखो जब पानी उबल रहा है, तो सॉस को खाना पकाने के चम्मच के साथ एक-एक करके रखें।
  4. पिक के नाम से एक हॉट डॉग चरण 3
    4
    सॉस कम गर्मी पर कुक। गर्मी कम करें और सॉसेज को 3 से 6 मिनट के लिए पकाएं, इस पर निर्भर करता है कि आप उन्हें कैसा लगाया गया था।
    • यदि आप एक सॉसेज चाहते हैं जो मोहीम और नरम है, तो इसे 3 से 4 मिनट तक कम समय के लिए बना लें।
    • यदि आप सॉसेज चाहते हैं जो कड़ा है, तो यह 5 से 6 मिनट तक अधिक समय तक पकाना।
  5. 5



    सॉस निकालें और सेवा करें सॉसेज उबालने के बाद, उन्हें पानी से हटा दें और रोटी पर डालने से पहले उन्हें कागज तौलिया से सावधानी से सूखें। सरसों, केचप, वाइनिग्रीेट, प्याज, टमाटर, पनीर या सायरक्राट के किसी भी संयोजन से सॉसेज परोसें।

विधि 3
माइक्रोवेव में सॉसेज खाना बनाना

  1. 1
    सॉसेज को माइक्रोवेव-सुरक्षित कंटेनर में रखें। धातु के बजाय प्लास्टिक या कांच के कंटेनर का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि यह बिना किसी समस्या के सॉसेज घर के लिए पर्याप्त है
  2. 2
    पानी के साथ सॉस को कवर करें पानी बह जाता है, तो पानी और किनारे के बीच कुछ इंच छोड़ने की कोशिश करें।
  3. 3
    सॉस कुक करें माइक्रोवेव में कंटेनर रखें। द्वार बंद करो, और फिर सॉस को उच्च शक्ति पर 2 से 3 मिनट तक पकाना। कुछ बड़े सॉसेज को अधिक समय की आवश्यकता हो सकती है।
  4. 4
    सॉसेज को माइक्रोवेव से निकालें और पानी निकालना। सॉसज को 30 सेकंड के लिए शांत कर दें, क्योंकि वे गर्मी के साथ विस्फोट कर लेंगे क्योंकि वे निकलते हैं।
  5. 5
    सॉसेज परोसें। जब सॉसेज सूख रहे हैं, उन्हें बन्स में डालकर सेवा दें। खाना पकाने के सॉसेज की विधि जल्दी काटने के लिए केचप और सरसों के साथ सेवा करने के लिए अच्छा है।

विधि 4
ओवन में सॉसेज बेकिंग

  1. 1
    पहले से गरम ओवन 200 डिग्री सेल्सियस इस विधि में सॉसेज को रसदार और टोस्ट छोड़ दिया जाता है। स्वाद ग्रील्ड सॉसेज के बहुत करीब है, लेकिन ग्रिल को रोशनी के असुविधा के बिना।
  2. 2
    प्रत्येक सॉसेज पर एक अनुदैर्ध्य कट करें। एक तेज चाकू का प्रयोग करें और उन्हें एक स्थिर सतह पर काट लें, क्योंकि सॉसेज फिसलन हो सकते हैं। सारे सॉसेज काट मत करो - सिर्फ एक कट करें जो एक हवा के पास के रूप में काम करेगी।
  3. 3
    सॉस को थाली या बेकिंग शीट पर रखो। सॉसेज सूखा और शोरबा छोड़ देगा, ताकि आप इसे आसानी से साफ करने के लिए पनीर के साथ बेकिंग डिश को रेखा कर सकते हैं।
  4. 4
    15 मिनट के लिए सॉसेज सेंकना ओवन में पाक पकवान डालें और ब्राउन होने तक सॉसेज भुनाएं और थोड़ा मोड़ना शुरू करें।
    • पनीर को जोड़ें और सॉसेज को ओवन में वापस एक और मिनट के लिए डाल दें यदि आप चाहें।
  5. 5
    सॉसेज परोसें। सॉसेज को सावधानी से ओवन से निकालें और उन्हें बन्स में डाल दें। मिर्च और पनीर के साथ भट्ठी में गठबंधन ओवन में सॉसेज को भुनाते हैं। सॉसेज पर मिर्च डालो और कुछ पनीर छिड़कें और फिर सॉस को एक कांटा के साथ परोसें।

युक्तियाँ

  • आप अपना सॉसेज कितना भुना चाहते हैं इसके आधार पर आप खाना पकाने का समय समायोजित कर सकते हैं।
  • उनसे जमा होने से भाप को रोकने के लिए उन्हें माइक्रोवेव में रखने से पहले सॉसेज में 1 सेमी की कटौती करने का एक अच्छा विचार है।

चेतावनी

  • यदि आप एक कैम्प ग्राउंड में एक चिमनी या कैम्प फायर का उपयोग कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह सुरक्षित है। दन्तखुदनी पर अपने सॉसेज रखें और जला नहीं जाना सावधान रहें। अभिभावकीय पर्यवेक्षण की आवश्यकता हो सकती है
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com