IhsAdke.com

ब्याज का एक पत्र कैसे लिखें

ब्याज के एक पत्र के कई उद्देश्यों है, लेकिन सब से ऊपर यह दर्शाता है इसकी ब्याज

एक निश्चित क्षेत्र में यह कंपनी के किसी ऐसे स्थान से जाता है, जिसे आप खरीदना चाहते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह क्या है, ब्याज का एक पत्र यह दिखाने का एक शानदार तरीका है कि आप क्या चाहते हैं और आप उस इच्छा को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

चरणों

विधि 1
नौकरी के लिए

चित्र टाइप करें ब्याज की एक पत्र लिखें चरण 1
1
उन कौशलों के बारे में सोचो जो आपके पास हैं जो आप इस नई नौकरी में उपयोग कर सकते हैं। उनमें से कुछ पहले से ही आपके पुनरारंभ पर सूचीबद्ध हो चुके हैं, लेकिन आपके हित के पत्र में आपको वह सब कुछ पर ज़ोर देना चाहिए जो आप संभवतः कंपनी को ला सकते हैं।
  • चित्र टाइप करें ब्याज की एक पत्र लिखें चरण 2
    2
    पत्र की शुरुआत में तुरंत अपना उद्देश्य बताएं। पाठक को बताएं कि आपने नौकरी के बारे में कैसे सुना और उसे भरने की इच्छा व्यक्त की। पत्र संक्षिप्त और मैत्रीपूर्ण - इस पाठक ने पहले ही दिन के दौरान दर्जनों ब्याज पत्र पढ़ा हो सकते हैं और आप उसे ऊब नहीं छोड़ना चाहते हैं।
  • चित्र टाइप करें ब्याज की एक पत्र लिखें चरण 3
    3
    अपनी योग्यताओं के बारे में बात करें यह वह जगह है जहां आपका कौशल सेट प्ले में आता है। इस नई नौकरी के साथ अपने रोजगार के अनुभव के बारे में बात करें, या यदि आपके पास कोई प्रासंगिक कार्य अनुभव नहीं है, तो उन गुणों के बारे में बात करें जिनके लिए आपके पास एक अच्छा कार्यकर्ता बन सकता है (जैसे, मेहनती, सहकारी, या प्रतिभाशाली)।
  • चित्र टाइप करें ब्याज की एक पत्र लिखें चरण 4
    4
    धन्यवाद और विदाई के साथ अपना पत्र पूरा करें आपकी संपर्क जानकारी भी शामिल करें, इसलिए आपका भविष्य नियोक्ता संपर्क के अपने पसंदीदा साधनों के माध्यम से जवाब दे सकता है।
  • विधि 2
    एक पदोन्नति के लिए

    चित्र टाइप करें ब्याज का पत्र लिखें चरण 5
    1
    एक नई नौकरी के लिए रुचि के पत्र के साथ, आपको अपने कौशल के बारे में बात करके शुरू करना चाहिए। आपके नियोक्ता को अपने पिछले काम के अनुभव से पहले ही पता होना चाहिए, लेकिन यह वह समय है जिसे आप भूल गए हों और आपको उसके लिए काम करने वाले किसी नए कौशल को याद दिलाने के लिए यह एक बढ़िया समय है।
  • चित्र टाइप करें ब्याज की एक पत्र लिखें चरण 6
    2
    इस नई लहर में रुचि के साथ आरंभ करें। अगर आपके पास विशेष रूप से कुछ है जो आपकी सहायता कर सकता है, तो अब इस बारे में बात करने का समय है।
  • चित्र शीर्षक टाइप करें ब्याज की एक पत्र चरण 7
    3
    अब अपनी योग्यताओं के बारे में बात करें अपने नियोक्ता को अपने वर्तमान नौकरी में अपने समय के इतिहास से और अपनी हाल की उपलब्धियों के बारे में याद दिलाएं।
  • चित्र टाइप करें ब्याज का पत्र लिखें चरण 8
    4
    अपने नियोक्ता के प्रति अपनी वफादारी की पुष्टि करके और अपने समय के लिए उनका शुक्रिया अदा करके
  • विधि 3
    एक सभा के लिए

    चित्र शीर्षक टाइप करें ब्याज की एक पत्र चरण 9
    1
    प्रश्न में घर खरीदने या किराए पर लेने में आपकी रुचि की पुष्टि करें। संक्षेप में बताएं कि आपने घर के बारे में कैसे सुना, फिर एक प्रस्ताव बनाओ यदि आपको अभी भी पता नहीं है कि खर्च करने के लिए कितना खर्च किया गया है, तो एक मूल्य सीमा डालें वैकल्पिक रूप से, यदि आप इस घर को खरीदने के लिए किसी भी राशि का खर्च करने को तैयार हैं, तो बस पूछें कि विक्रेता कितना पूछ रहा है



  • चित्र टाइप करें ब्याज की एक पत्र लिखें 10
    2
    एक प्रारंभिक जमा और भुगतान की विधि प्रदान करें आप संपत्ति का निरीक्षण करने के लिए भी पूछ सकते हैं, खासकर यदि आपने इसे केवल एक या दो बार देखा हो, या अगर आपको संदेह है कि घर में मरम्मत की आवश्यकता हो सकती है
  • चित्र टाइप करें ब्याज का पत्र लिखें चरण 11
    3
    यदि आप एक से अधिक घर खरीदने पर विचार कर रहे हैं, तो यह स्पष्ट कर लें कि यह पत्र खरीद करने का वादा नहीं है। एक एहतियात के रूप में आपके साथ एक प्रति रखें।
  • विधि 4
    एक संकाय या विश्वविद्यालय के लिए

    चित्र टाइप करें ब्याज की एक पत्र लिखें 12
    1
    एक खोज करें कोर्स कैटलॉग की तलाश करें, आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और इस संस्थान में उपस्थित अन्य लोगों से बात करें। यदि आप पहले से ही संस्था के बारे में सब कुछ जानते हैं और जिस विभाग में आप रुचि रखते हैं, तो अगले चरण पर जाएं।
  • चित्र टाइप करें ब्याज का पत्र लिखें चरण 13
    2
    अपने पत्र को संस्थान के समग्र मिशन में रुचि व्यक्त करना शुरू करें वहां से, संस्थान के अधिक विशिष्ट विवरण के लिए प्रस्थान (यह वह जगह है जहां आपका शोध उपयोगी हो जाता है)।
  • चित्र टाइप करें ब्याज की एक पत्र लिखें 14
    3
    बताएं कि आप इस संस्था के लिए एक महान छात्र क्यों हैं। आपके जीवन में आपकी अकादमिक उपलब्धियों, पुरस्कारों और अन्य मील के पत्तों के बारे में बात करने का समय यहां दिया गया है। यदि आप अतिरिक्त कार्यक्रमों में भाग लेते हैं, तो आपको उनको यहाँ भी उल्लेख करना चाहिए।
  • चित्र टाइप करें ब्याज की पत्र लिखें चरण 15
    4
    एक मजबूत अंत के साथ समाप्त अपनी रुचि के साथ-साथ एक, और अगर यह वास्तव में औपचारिक पत्र है, तो समय के लिए पाठक का धन्यवाद करें।
  • विधि 5
    वित्तीय सब्सिडी के लिए

    चित्र शीर्षक टाइप करें ब्याज की एक पत्र चरण 16
    1
    सुनिश्चित करें कि आप साइन अप करने से पहले नियमों से परिचित हैं भत्ता केवल एक विशेष प्रकार के संगठन के लिए उपलब्ध हो सकता है, या प्रपत्र को किसी विशेष प्रकार के प्रारूप में हो सकता है। किसी भी तरह से, आपको अपने पत्र लिखने से पहले नियमों को पता होना चाहिए।
  • चित्र टाइप करें ब्याज की एक पत्र लिखें 17
    2
    अपने प्रस्ताव को संक्षिप्त विवरण के साथ प्रस्तुत करें कि आप अनुदान का उपयोग कैसे करना चाहते हैं। यह योजना अधिक विशिष्ट है, बेहतर है उसके बाद, अपनी कंपनी के बारे में थोड़ी बात करें और अपने लघु और दीर्घकालिक लक्ष्य क्या होंगे, जिसमें कोई भी प्रोजेक्ट शामिल है जिसमें आप अनुदान खर्च करना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक टाइप करें ब्याज की एक पत्र चरण 18
    3
    अपने प्रस्ताव का सारांश करें और अंतिम वक्तव्य करें। यदि आप चाहें, तो अपने संगठन से अन्य प्रतिनिधियों सहित आपकी संपर्क जानकारी, धन्यवाद और साइन करें।
  • युक्तियाँ

    • तिथि के साथ उचित शीर्ष लेख डालना और "प्रिय [व्यक्ति के नाम वाले व्यक्ति के नाम]" को शीर्ष पर न रखें।
    • चाहे आप किस प्रकार के पत्र लिख रहे हों, इसे जल्द से जल्द विचार के लिए भेजें - कभी-कभी यह समय की बात है
    • पत्र में उत्साह का स्वर रखें, लेकिन अभी भी पेशेवर ध्वनि यह एक पत्र है ब्याज, लेकिन अगर आप खुद को जाने देते हैं, तो आप पाठक को डरा सकते हैं और आप इस अवसर को याद करेंगे।
    • प्रगति ट्रैक करें! यदि आपने अपना पत्र लिखा था, लेकिन कुछ समय हो गया है, लेकिन आपको अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है, तो उन्हें याद दिलाने के लिए एक त्वरित नोट भेजें कि आप अभी भी रुचि रखते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com