IhsAdke.com

कैसा होना चाहिए

सौम्य लोग अन्य लोगों को कुशलता, दया, और सम्मान के साथ उनका सम्मान करते हैं। वे दूसरों को पहली बार रखते हैं और हर समय बात करने से सुनने के बारे में अधिक ध्यान देते हैं। वे अपना समय, उनका प्यार और उन लोगों के प्रयासों को दान देते हैं जो ज़रूरत में लोगों की जिंदगी में सुधार करते हैं, वे पीड़ित हैं या अजनबियों के दोस्त हैं। यह हमेशा एक दुनिया है कि जल्दी से आप को हताश कर सकते हैं में तरह हो करने के लिए आसान नहीं है, लेकिन अगर आप अपने दैनिक जीवन में और अधिक विनम्र होना करने के लिए का प्रयास करते हैं, तो आप बेहतर के लिए बदलने के लिए शुरू कर सकते हैं। दयालु होने का तरीका यहां है

चरणों

विधि 1
दूसरों के प्रति दयालु होने के नाते

चित्र शीर्षक कृत्रिम चरण 1
1
अपने प्रयासों के लिए लोगों को धन्यवाद एक कोमल व्यक्ति के सबसे महत्वपूर्ण गुणों में से एक यह है कि लोगों को उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद करने की क्षमता, वे बड़े या छोटे हो यहां तक ​​कि अगर कोई सहकर्मी आपको बस कुछ कहने के लिए बुला रहा है, तो उसके प्रयासों के लिए उसे धन्यवाद। अगर कोई आपको सड़क पर पैसे दान करने के लिए कह रहा है, तो कोशिश करने के लिए उसे धन्यवाद, भले ही आप न कहें। अगर कोई दोस्त आपको कॉफी लेता है या आपको याद दिलाता है कि आपका पसंदीदा शो बाद में आएगा, तो धन्यवाद।
  • लोगों के लिए क्या करना है, इसका आनंद लेने में बहुत अच्छा हिस्सा है। और अपनी प्रशंसा कैसे दिखाऊँ? आप कहते हैं, धन्यवाद।
  • आप एक छोटा उपहार, एक नोट या गले लगाने के साथ "धन्यवाद" कह सकते हैं किसी को धन्यवाद करने के कई तरीके हैं - प्रत्येक परिस्थिति के आधार पर सिर्फ सर्वश्रेष्ठ आकार चुनें।
  • चित्रित किया हुआ कृत्रिम चरण 2
    2
    एक अच्छा श्रोता रहो लोगों की तरह अन्य लोगों को बदल दिया जाता है, स्वयं के लिए नहीं - वे खुद के बारे में अन्य लोगों के बारे में अधिक ध्यान रखते हैं। वास्तव में सुनने के लिए वे क्या आप के लिए कह रहे हैं, आँख से संपर्क बनाने के लिए और इस तरह के फोन के रूप में किसी भी distractions, है, जो आप लोगों पूरा ध्यान वे जरूरत है देने से रोका जा सकता है समाप्त करने के लिए प्रयास करें। उन्हें बाधित न करें और अपने प्रश्न या टिप्पणियों को अंत तक रखें, ताकि वे उन सभी को कहने को पूरा कर सकें जो उन्हें कहना और महसूस होता है कि आप उनके बारे में वास्तव में परवाह करते हैं।
    • वह व्यक्ति जो आपको बता रहा है, उसके सभी विवरण देखें, ताकि आप बाद में उनका उल्लेख कर सकें। कोई टिप्पणी करेगा तो कि उसकी बहन सिर्फ एक लड़की, अगली बार जब आप व्यक्ति फिर से देखने के लिए किया था, पूछते हैं कि उनकी भतीजी है- व्यक्ति प्रभावित हो जाएगा कि आप कि याद करने के लिए पर्याप्त परवाह है।
    • सहानुभूति दिखाएं अगर किसी परेशान है, आप कह सकते हैं "मैं कल्पना नहीं कर सकते कि क्या आप के माध्यम से जा रहे हैं। यह बहुत मुश्किल होना चाहिए, क्योंकि ..." व्यक्ति को देखना तुम सच में सुना है कि वह क्या कहा गया था करते हैं।
    • मल्टीटास्किंग न करें आप एक दोस्त और सहकर्मी या रूममेट के लिए एक ईमेल या पाठ संदेश भेज रहे हैं आप को देखने के लिए, उसे एक मिनट प्रतीक्षा करने के लिए आप उन्हें अपना पूरा ध्यान देने के लिए के लिए पूछना चाहता है।
  • चित्रित किया गया कृत्रिम चरण 3
    3
    दूसरों पर ध्यान दें दयालु होने के नाते लोगों को सामाजिक रूप से ध्यान देने का मतलब है इसके बजाय आप कैसे करेंगे या आप क्या कहना चाहिए और उसके बाद अन्य लोगों पर ध्यान देना मन की अपने राज्य की भावना प्राप्त करने के लिए, अगर वे चिंतित या उत्सुक हैं देखते हैं, और समझते हैं कि वे किस तरह बातचीत करने के लिए के बारे में चिंता की। हालांकि यह काफी आत्म ज्ञान, विचारशील सम्मानजनक और कोमल हो करने के लिए अच्छा है, यह नोट करना दूसरे लोग क्या सोच और महसूस कर रहे हैं उतना ही महत्वपूर्ण है।
    • एक कोमल व्यक्ति यह समझता है कि अन्य लोगों के रूप में वह जितनी महत्वपूर्ण हैं। यही कारण है कि उन पर ध्यान देना बहुत महत्वपूर्ण है।
  • चित्र शीर्षक अनुग्रहित चरण 4
    4
    लोगों को संदेह का लाभ दे दो कोमल लोग दूसरों को काटने, उन्हें आलोचना, या उन्हें छोटे महसूस करने के तरीकों की तलाश नहीं करते हैं वे बिल्कुल विपरीत हैं यहां तक ​​कि अगर वे किसी व्यक्ति के इरादों के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो वे चीजों को सकारात्मक बनाते हैं और कल्पना करते हैं कि लोग सभी के लिए सर्वोत्तम चाहते हैं। गपशप करना या किसी के बारे में कुछ नकारात्मक बोलने के बजाय जिसे आप बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, सोचें कि वह आपके जैसे एक अच्छे व्यक्ति हैं
    • यदि आप इसे एक आदत बनाते हैं, तो आपको गपशप के बजाय दयालु और सम्मानजनक होने के लिए एक प्रतिष्ठा होगी, और लोग आपके साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं।
  • बीवर कृत्रिम चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    दूसरों की स्तुति करो तरह लोगों को हमेशा दूसरों के अच्छे के लिए देख रहे हैं और इसलिए हमेशा दूसरों को अपने बारे में अच्छा महसूस करने के लिए कोशिश कर रहे हैं - एक तरह से नहीं "क्योंकि यह मुझे और अधिक जैसे लोगों कर देगा," लेकिन एक तरह से बहुत ही वास्तविक और वास्तविक है जो उन्हें क्रेडिट देना चाहता है जहां क्रेडिट का कारण है। अपने चारों ओर देखो न केवल सबसे स्पष्ट चीजें ("मैं तुम्हारा नया बाल कटवाने प्यार करता हूँ"), लेकिन चीजें लोगों के लिए कड़ी मेहनत करते हैं ("मुझे प्यार है कि आपके कमरे में फर्नीचर पर सूर्य के प्रकाश चमकता है पिछले घंटे सजाने! "), यह दिखाने के लिए कि आप वास्तव में ध्यान दे रहे हैं
    • यदि आप बधाई की तरह महसूस नहीं करते हैं, तो बस सुखद होने के लिए ऐसा मत करो। लेकिन अगर आप इसे एक आदत बनाते हैं, तो यह आपके मौके पर अपनी जगह बढ़ाएगा जहां लोग प्रशंसा के योग्य हैं।
  • बीवर कृत्रिम चरण 6 शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    एक विजेता की बजाय दया करो आप तरह होना चाहते हैं, तो याद रखें कि यह अधिक महत्वपूर्ण है कि हर कोई खुशी है कि तुम सही हो हो सकता है। इसके बजाय अपनी बात साबित करने के लिए या उसके लिए व्यक्ति को आप (भले ही आप कुछ के बारे में सुनिश्चित कर रहे हैं) के बगल में, हो सकता है के साथ चर्चा तरह, विषय बदलने के लिए या कहते हैं कि जैसे कुछ कोशिश कर के "मुझे लगता है हम सिर्फ असहमत सहमत होना होगा" । निगल अपने गौरव मज़ा नहीं किया जा सकता है, लेकिन किसी के साथ बहस अभी तो तुम अच्छी तरह से करना यह नहीं है - यह इसके बारे में कोमल कोई बात नहीं है, है न?
    • यदि आप वास्तव में किसी व्यक्ति के साथ बहस करने या इसे सही करने की इच्छा रखते हैं, तो दस से विपरीत बताएं और अपने आप से कहें कि यह वास्तव में इसके लायक नहीं होगा। आप इससे क्या लाभ लेंगे?
    • यदि दो लोग आपके सामने बहस कर रहे हैं, तो विषय को बदलकर सौम्य रहें।
  • बीवर कृत्रिम चरण 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    अन्य लोगों को बात करने दो। क्या आप वास्तव में हर समय जो आपके दिमाग में है सब कुछ साझा करना है? अन्य लोगों में योगदान करने के लिए कुछ होने की संभावना है, और आपको उन्हें आपको बता देना चाहिए कि उनका क्या अर्थ है। यदि आप और दूसरे व्यक्ति एक ही समय में बात करना शुरू करते हैं, तो आग्रह करें कि वह पहले जाना चाहिए अपने बारे में बात करने के बजाय बहुत सारे सवाल पूछें और दिखाएं कि आप इसमें वास्तव में रुचि रखते हैं। लोग अपनी राय के बारे में और खुद के बारे में बात करना पसंद करते हैं, और यह स्वीकार करना अच्छा है कि स्पॉटलाइट चोरी करने के बजाय
    • इसका मतलब यह नहीं है कि यदि आप ऐसा नहीं हैं तो आपको शर्मीली और शांत व्यक्ति बनना होगा। इसका मतलब यह है कि बातचीत के केंद्र होने के बजाय आपको दूसरों को बोलना चाहिए।
  • बीवर कृत्रिम चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    दूसरों को पहले रखें। शाब्दिक और शब्दावली के अर्थ में दयालु होने के नाते "आपके बाद" का अर्थ है आप तरह होना चाहते हैं, दूसरों को पहले डाल दिया, किसी को इससे पहले कि आप आइसक्रीम खेलने दे रहा है, भले ही आप एक बड़ी इच्छा के साथ कर रहे हैं, या एक कार भी काम के लिए देर से आने के सामने ले जा रहे हैं। यह एक बुनियादी दृष्टिकोण है अन्य लोगों को आप से पहले जाना चाहिए, और कहा कि वास्तव में है कि महत्वपूर्ण नहीं है - आप अपनी बारी वैसे भी मिल जाएगा, और इसलिए kinder हो जाएगा।
    • हालांकि, इसका यह मतलब नहीं है कि आपको लोगों का लाभ उठाना चाहिए। लेकिन इसका मतलब है कि आपको दूसरों को पहली बार रखना चाहिए जब ऐसा करना उचित हो।
  • विधि 2
    वास्तविक गुणों का विकास करना

    बीवर कृत्रिम चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    1
    विनम्र हो जाओ जैसे लोग हमेशा नम्र होते हैं वे इस बात के बारे में नहीं बढती कि वे कितने अच्छे हैं या खुद को दिखाते हैं - इसके बजाय, वे विनम्रतापूर्वक कार्य करते हैं और दूसरों को उनकी उपलब्धियों का पालन करने की उम्मीद करते हैं। वे स्वयं का एक तमाशा नहीं बनाते - वे दुनिया की बड़ी और जटिल कल्पना करते हैं, और एक कमरे में नहीं जाते हैं जैसे कि वे इस जगह के मालिक हैं। यदि आप नम्र होना चाहते हैं, तो आप इस बात का आनंद लें कि आप कौन हैं, इसमें दिखाए बिना।
    • हमेशा दूसरे लोगों को श्रेय दें अगर कोई कहता है कि आपने एक प्रोजेक्ट पर बहुत अच्छा काम किया है, तो उन्हें बताएं कि आप अपने दूसरे सहकर्मियों की मदद के बिना ऐसा नहीं कर सकते।
  • बीट देअरियस स्टेप 10 नामक चित्र
    2
    सम्मान करो अन्य लोगों को दयालुता और सम्मान के साथ व्यवहार करें - भले ही वे हमेशा इसके लायक नहीं हो। अगर आप ने कहा कि आप कहीं भी होंगे तो वक्त के मुताबिक रहें। लोगों के लिए दरवाजे पकड़ो अपने दोस्तों को पाठ संदेश न भेजें या विचलित होने पर आपको उस व्यक्ति पर अपना पूरा ध्यान दें। आँख से संपर्क करें, शाप न करें और लोगों को अपने सामाजिक नेटवर्क या कंपनी के भीतर अपनी स्थिति की परवाह किए बिना परवाह करें।
    • सम्मान के साथ लोगों का इलाज करना हर किसी का इलाज करने का मतलब है कि आपको क्या लगता है कि वे आपके लिए क्या कर सकते हैं।



  • बीवर कृत्रिम चरण 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    सावधानी बरतें सामंजस्यपूर्ण होने का मतलब यह नहीं कह रहा है कि कुछ भी आक्रामक, बेस्वाद या सिर्फ सादे अजीब है। चातुर्य के साथ लोगों को लगता है कि इससे पहले कि वे बोलते हैं और कुछ कहने के लिए एक छोटे से असहज है करने के लिए विचारशील हैं - जैसे कि वे एक व्यक्ति के लिए कहने के लिए अपने दांतों के बीच कुछ है कि वहाँ था। आप क्या कहते हैं और यह भी आप कैसे कहते हैं से सावधान रहें - आप अच्छे इरादों है, लेकिन अपनी टिप्पणी में अपनी टोन या शब्दों को आप इस्तेमाल किया की वजह से गलत तरीके से लिया जा सकता है।
    • सामंजस्यपूर्ण होने के नाते कुछ भी नहीं लाने का अर्थ है जो एक उपद्रव का कारण हो सकता है। यदि आप जानते हैं कि आप दो लोगों से डेटिंग कर रहे हैं, जिन्होंने राजनीति पर बहुत विरोध किया है, उदाहरण के लिए, इस विषय को उनकी कंपनी में नहीं लाएं।
  • बीवर कृत्रिम चरण 12 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    उदार रहो उदार लोगों को देने में सक्षम हैं - यह आपका समय, आपका पैसा, आपका प्यार और दयालुता एक ऐसे व्यक्ति बनें जो हमेशा दूसरों की मदद करने के लिए एक करीबी दोस्त और अजनबी दोनों की मदद कर रहे हैं। एक उदार भावना पैदा करना जो हमेशा अन्य लोगों की मदद करने के तरीके तलाश रहा है, साथ ही साथ अपने जीवन को सुधारने और विस्तार करने में भी मदद करता है।
    • अपने समय के साथ उदार होने के लिए महत्वपूर्ण है। बेशक, अपने दोस्त को अपार्टमेंट साफ करने में मदद करने के लिए उसके सभी समय बेकार है, लेकिन वह सभी मदद की सराहना करेंगे क्योंकि वह हाल ही में उसकी जुदाई के कारण बहुत उदास हो गया है।
    • उदार होने के नाते भी उन अवसरों को पहचानने का मतलब है जो आप मदद कर सकते हैं। आपका बीमार दोस्त यह नहीं कह सकता कि वह आपके लिए लंच के लिए चिकन सूप लाने के लिए प्यार करेगा, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह इसे पसंद नहीं करेंगे।
  • चित्र शीर्षक अनुग्रह चरण 13
    5
    तारीफ प्राप्त करने के लिए जानें अगर आप वास्तव में दयालु होना चाहते हैं, तो सही तरीके से प्रशंसा करना महत्वपूर्ण है अपनी प्रशंसा के लिए लोगों का धन्यवाद करें और उन्हें बताएं कि आपके शब्दों का क्या अर्थ है आपको अंदाजित या ध्वनि की जरूरत नहीं है जैसे कि आप अत्यधिक प्रशंसा के योग्य नहीं हैं-यह थोड़ा परेशान हो सकता है। इसके बजाय, कुछ कहें, "यह कहने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद। यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है।"
    • यदि आप फिलहाल तारीफ वापस कर सकते हैं, तो यह महान होगा उदाहरण के लिए, यदि कोई कहता है, "मेरे गणित के होमवर्क के साथ मेरी मदद करने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद," आप कह सकते हैं, "यह मेरी खुशी थी, और पिछले हफ्ते अपने अंग्रेजी होमवर्क के साथ मेरी मदद करने के लिए धन्यवाद।
  • बीवर कृत्रिम चरण 14 शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    अच्छी तरह से आलोचना अच्छी तरह से प्राप्त करने के लिए जानें कोमल लोगों को पता है कि आलोचना से निपटने के लिए - यह रचनात्मक हो या न हो। अगर आलोचना रचनात्मक होती है तो आपको इसके मूल्य को देखने, उसमें से सीखने में सक्षम होना चाहिए, और उन गुणों को विकसित या सुधारने की योजना बनाएं जिनके लिए आप की आलोचना की गई है। और यदि आलोचना का मतलब आपको चोट पहुंचाता है, तो उसे एक कान में जाना चाहिए और दूसरे बाहर जाना चाहिए, और बदले में उस व्यक्ति के बारे में कुछ नकारात्मक मत कहो।
    • आपके व्यक्तित्व का अधिक से पता चलता है कि आप आलोचना कैसे स्वीकार करते हैं। यदि आप तुरंत नाराज और रक्षात्मक हो जाते हैं, तो यह दिखाता है कि आप अपनी विफलताओं को बहुत आराम से पहचान नहीं पाते हैं। इसके अलावा, आप बहुत दयालु नहीं होंगे।
  • बीवर कृत्रिम चरण 15 शीर्षक वाला चित्र
    7
    आभारी रहें लोगों की तरह वे काम करते हैं क्योंकि उन्हें पता चलता है कि उनकी चुनौतियों का सामना करने के बजाय उनके आशीर्वाद की गणना कैसे करें। वे जानते हैं कि उनके स्वास्थ्य, उनके दोस्तों, उनके परिवार और / या उनके अवसरों के लिए उनके लिए क्या करना है, और वे एक दूसरे के लिए इनमें से किसी भी चीज को कभी भी नहीं भूलें। यदि आप आभारी होना चाहते हैं तो आपको हमेशा यह जानना चाहिए कि आपको कितना भी शुक्रिया अदा करना है, आप किसी भी समय कितना दुखी या नाराज हो सकते हैं।
    • यदि आप वास्तव में उदास महसूस कर रहे हैं, तो यह कृतज्ञता की सूची लिखने में मदद करता है। इसमें उन सभी चीजें शामिल हो सकती हैं जिनके लिए आप आभारी हैं, और जब भी कोई एक हो तो आप नई चीजें जोड़ सकते हैं। अपनी सूची और मुस्कान को पढ़ने के लिए समय बचाते हुए आपको आभारी महसूस कर सकते हैं चाहे आपका दिन कितना बुरा था।
  • विधि 3
    अपेक्षाओं से परे जा रहे हैं

    बीवर कृत्रिम चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक स्वयंसेवक बनें उन लोगों के लिए अपना समय दान करें जिनके लिए वास्तव में इसकी ज़रूरत होती है और एक ज़रूरतग्रस्त बच्चों के घर, पुस्तकालय, आश्रय या अन्य जगहों पर काम करके अपने समुदाय में मदद कर सकते हैं, जहां आप उन लोगों की मदद कर सकते हैं जो ज़रूरत से गुजर रहे हैं। सप्ताह में एक बार कम से कम एक बार करें और देखें कि आपके आस-पास के लोगों पर इसका कितना असर हो सकता है - और कितना वे बेहतर जीवन के लिए अपना जीवन बदल सकते हैं। आपको स्वयंसेवा करना चाहिए क्योंकि आप वास्तव में एक अंतर बनाने की तरह महसूस करते हैं, और आप देखेंगे कि आप सभी चुनौतियों को देखकर कितने अच्छे होंगे जो अन्य लोगों का सामना करना पड़ता है जहां वे हैं।
    • आप पाएंगे कि जिन लोगों का आप समर्थन कर रहे हैं, वे जितना आप मदद कर रहे हैं, उतना ही आपकी सहायता करेंगे। स्वयंसेवा आप सभी फायदे के लिए और अधिक आभारी महसूस कर सकते हैं और आपको एक नया दृष्टिकोण देंगे
  • बीवर कृत्रिम चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अन्य लोगों के लिए एहसान करें यदि आप वास्तव में दयालु बनना चाहते हैं, तो अपने दोस्तों की वास्तव में आपकी ज़रूरत होने पर ही उन्हें सहायता न करें- सिर्फ उनके लिए धन्यवाद कहना, क्योंकि वे अच्छे दोस्त हैं या आप जानते हैं कि उन्हें थोड़ा एनीमेशन की आवश्यकता है। अपने दोस्तों को दोपहर का भोजन लें, उन्हें कपड़े धोने में मदद करें या किसी की कार टूट जाने पर काम करने के लिए एक सवारी करें। अपनी मां को मंजिल साफ करने में मदद करें आप इसके लिए अच्छे होंगे
    • यदि आपके पास एक अच्छा रिश्ता है, तो आपको बदले में कुछ एहसान प्राप्त होंगे, और आप पारस्परिकता से खुश महसूस करेंगे।
  • बीवर कृत्रिम चरण 18 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    अपनी गलतियों को स्वीकार करें वास्तव में कोमल लोग जानते हैं कि वे सही नहीं हैं और अपनी कमियों को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं। यदि आप किसी दोस्त को चोट पहुँचाते हैं, तो कुछ गलत बोलें या काम पर पेंच करें, इस तथ्य को पहचानना महत्वपूर्ण है कि आप सही नहीं हैं और अगली बार सुधारने का लक्ष्य है। सिर्फ अपने चेहरे को बचाने के लिए अस्वीकार किए जाने की तुलना में अपनी गलतियों को स्वीकार करना और ज़्यादा कठिन दिखना ज़रूरी है। बेशक यह सुखद नहीं होगा, लेकिन आप अपने आसपास के लोगों को सम्मान देते हैं, अपनी गलतियों को स्वीकार करते हैं और उनके लिए माफी मांगते हुए भी आप को दयालु हो जायेंगे।
    • जब आप माफी मांगते हैं, तो ईमानदार रहें, ताकि आपके चारों ओर के लोग यह न खोज सकें कि आप कुछ से छुटकारा पाने के लिए माफी मांग रहे हैं।
  • बीवर कृत्रिम चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    धन्यवाद लिखो आप नोट लोगों को "धन्यवाद" टिकट भेजना आपका कृतज्ञता दिखाने का एक और शानदार तरीका है। अपने शिक्षकों, सहपाठियों या अन्य महत्वपूर्ण लोगों को धन्यवाद, जिन्होंने आपके जीवन में सुधार किया है, और इसे एक आदत बना दिया है। आपको इतना औपचारिक होना ही नहीं पड़ता है: किसी मुश्किल समय के दौरान आपकी मदद करने के लिए अपने सबसे अच्छे दोस्त, महत्वपूर्ण लोगों या यहां तक ​​कि आपके पड़ोसियों को धन्यवाद करें। प्रत्येक महीने कम से कम एक "धन्यवाद" टिकट भेजने का प्रयास करें और आप जिस चीज के लिए आभारी हैं उसके बारे में आपको और अधिक जानकारी मिलेगी।
  • बीवर कृत्रिम चरण 20 शीर्षक वाला चित्र
    5
    उन लोगों को दिखाएं जिन्हें आप वास्तव में परवाह करते हैं यह लोगों को महत्वपूर्ण महसूस करता है अपने शिक्षकों को दर्शाने के लिए अच्छा ग्रेड है कि आप उनका सम्मान करते हैं और अपने अच्छे शिक्षण नियमों का पालन करते हैं। अपने पिता की सलाह का पालन करें कि वह क्या करें और चीजों पर अपने विचारों को सुनें। आप और अन्य लोग इस तरह से बहुत अच्छा काम करेंगे। वे बहुत महत्वपूर्ण महसूस करेंगे क्योंकि आप उनसे सीखने का अपना समय बर्बाद कर रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • मुस्कुराओ और अपने आस पास हर किसी का आनंद लें
    • होमवर्क के साथ अपने छोटे भाई-बहनों की मदद करने के लिए प्रस्ताव देते हैं, जब उन्हें उदास लग रहा है, या जब वे ऊब लगते हैं तो उनके साथ खेलें। वे इसे बहुत सराहना करते हैं और अपने तरह के तरीके की प्रशंसा करेंगे।
    • अपने दोस्तों का भी सम्मान करें वे मजेदार और सहायक हैं उन्हें धन्यवाद करने के लिए अपने रास्ते से बाहर जाएं या उनसे करीब पहुंचने के लिए एक विशेष मीटिंग की योजना बनाएं।
    • अगर यह आपके पिता का जन्मदिन है, तो उसे उपहार दें या यह दिखाने के लिए एक विशेष कार्ड बनाएं कि आप उसके बारे में ध्यान रखते हैं और आपने इसके लिए अपना समय बिताया है।

    चेतावनी

    • यदि आप अपने माता-पिता से कभी झगड़ते हैं, तो अपनी राय को ध्यान से सुनें और अपनी गलतियों से सीखने का प्रयास करें। अपने माता-पिता को अपने जीवन को बर्बाद करने के लिए चिल्लाना या दोष न दें
    • किसी स्थिति से बाहर निकलना कभी झूठ नहीं बोलते अपना होमवर्क करो और लोगों को पता चले कि आप एक ईमानदार व्यक्ति हैं। हमेशा किसी भी स्थिति में सच्चाई बताओ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com