IhsAdke.com

मेडिकल स्कूल में कैसे सफल हो

कॉलेज प्रवेश परीक्षा में जीवित रहने और मेडिकल स्कूल के लिए अनुमोदित होने से पहले ही खुद ही एक लड़ाई है। प्रवेश करने के बाद, आप पाएंगे कि प्रविष्टि की प्रक्रिया वास्तव में वहां से ज्यादा आसान थी। मेडिकल स्कूल कुछ गहन और बहुत मुश्किल है, लेकिन फोकस, अध्ययन कौशल और दृढ़ संकल्प के साथ, आप एक डॉक्टर बनने का लक्ष्य प्राप्त करेंगे

चरणों

विधि 1
नए अध्ययन कौशल की स्थापना

मेडिकल स्कूल चरण 01 में सफल होने वाले चित्र का शीर्षक
1
सीखने के तरीकों का पता लगाएं जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करें। यहां तक ​​कि अगर आपके पास पाठ्यक्रम में कुछ वर्षों की विश्वविद्यालय शिक्षा है, तो यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि मेडिकल स्कूल एक बहुत ही अलग चुनौती होगा। अध्ययन के तरीकों का उपयोग करना जो आपके प्रशिक्षण के पिछले वर्षों में आपके साथ हो सकता है अब पर्याप्त नहीं है आपको अध्ययन के विभिन्न तरीकों की कोशिश करनी पड़ सकती है और यह पता कर सकते हैं कि आपके मेडिकल छात्र जीवन में सबसे अच्छा कौन काम करता है।
  • सीखें और सक्रिय रूप से अध्ययन करें, निष्क्रिय नहीं। सक्रिय सीखने के लिए आपको उस सामग्री के बारे में सवाल पूछने की ज़रूरत है जिसे आप सीखना चाहते हैं आप प्रतिबिंबित कर सकते हैं: "सामग्री का यह हिस्सा महत्वपूर्ण है? मैं अध्ययन के विषय के सामान्य ढांचे के साथ इस हिस्से को कैसे फिट करूं? इसका सही अर्थ क्या है?"निष्क्रिय सीखने, दूसरी तरफ, मार्कर की सहायता से बस पुनः-रीडिंग नोट्स या पुस्तकों की तलाश है।
  • अन्य दैनिक गतिविधियों में अध्ययन शामिल करना भी सहायक हो सकता है। जब आप व्यायामशाला में काम करते हैं, उदाहरण के लिए, या घर पर घर का काम करते समय अपने सेल फोन पर दूसरी बार दर्ज किए गए सबक सुनने की कोशिश करें
  • चिकित्सा विद्यालय में सफलता अक्सर उस समय से जुड़ी हुई है जो एक विषय और लगातार प्रयास सीखने के लिए समर्पित हो सकते हैं।
  • मेडिकल स्कूल चरण 02 में सफल होने वाले चित्र का शीर्षक
    2
    अध्ययन के लिए और अधिक प्रभावी दृष्टिकोण विकसित करें अपने सीखने के तरीकों को बेहतर ढंग से समझने के अलावा, आपको अधिक समझदारी और प्रभावी ढंग से अध्ययन करने के लिए प्रयास करना होगा। अलग-अलग तरीकों से कक्षाओं, पाठ्यपुस्तकों और नोटों का उपयोग करें, जब तक कि आप माध्यम को ढूंढ न पाते जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करता हो
    • पाठ्यपुस्तकों में आरेख और चित्रों पर विशेष ध्यान दें। ये पढ़ने के उत्कृष्ट दृश्य प्रतिनिधित्व हैं, और उन्हें प्रस्तुत अवधारणाओं की पूरी समझ प्राप्त करने में महत्वपूर्ण हो सकते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप शरीर रचना विज्ञान के एटलस में अवधारणाओं और संरचनाओं को संबोधित कर सकते हैं।
    • नोट्स या कक्षा की रूपरेखा की समीक्षा करते समय पाठ्यपुस्तकों को संदर्भ के एक बिंदु के रूप में उपयोग करें यदि आपको कुछ समझने में परेशानी हो रही है, तो इसका इस्तेमाल अवधारणाओं को स्पष्ट करने के लिए करें।
    • अपनी कक्षाओं का एक संक्षिप्त सारांश लिखकर दैनिक समय का निवेश करें यह महत्वपूर्ण है कि आप शिक्षक द्वारा दिए गए मुख्य बिंदुओं को समझते हैं। प्रश्नों को अभी भी लिखिए और देखें कि क्या पाठ्यपुस्तक जवाब दे सकते हैं - यदि नहीं, तो अपने शिक्षक या सहपाठियों के साथ उन बिंदुओं पर चर्चा करें
    • रात को बदलने से बचें, चाहे वह हाई स्कूल या कॉलेज में आपके लिए काम करे। मेडिकल स्कूल के सबूत अधिक व्यापक और जटिल होंगे, आमतौर पर भी संचयी। पूरे हफ्ते लगातार पढ़ाई अधिक प्रभावी होगी
    • व्यवस्थित रहें. चिकित्सा विद्यालय सूचना के अतिरंजित राशि के लिए उल्लेखनीय है जिसे सीखा जाना चाहिए, और कभी-कभी बहुत अधिक डेटा पूरी तरह से असंबंधित नहीं होगा। पाठ्यपुस्तकों, पाठ नोटों, प्रयोगशालाओं और स्लाइड्स के बीच आपको लगातार जानकारी एकीकृत करनी होगी, जो हमेशा ऐसा प्रतीत नहीं होता है कि वे पहली बार देखे जा रहे हैं।
  • मेडिकल स्कूल चरण 03 में सफल होने वाले चित्र का शीर्षक
    3
    ट्यूशन की कोशिश करो ट्यूशन का कोई भी पक्ष बहुत अच्छा उपयोग है - आप ट्यूटोरियल में सीखने और शिक्षण दोनों से बहुत सीख सकते हैं। यदि संस्थान में ट्यूशन केंद्र है, तो एक यात्रा का भुगतान करें और पता लगाएं कि वहां किस तरह के अवसर हैं।
    • ट्यूशन और समूह अध्ययन महाविद्यालय के दौरान एक महान उद्देश्य की सेवा करता है क्योंकि इससे आपको यह याद रखने में मदद मिल सकती है कि आप इस मुश्किल प्रक्रिया से पूरी तरह अकेले नहीं जा रहे हैं। आपके जैसे अन्य छात्र हैं, और यह सहायता समूह होने से कुछ दबाव और तनाव को राहत मिल सकती है।
  • चित्र शीर्षक चिकित्सा स्कूल चरण 04 में सफल
    4
    लगातार वर्ग पर जाएं आप पहले से ही अपनी शिक्षा के पिछले वर्षों में यह महत्वपूर्ण सबक सीख चुके हैं, लेकिन चिकित्सा विद्यालय में, छात्र की सफलता के स्तर पर मौजूद उपस्थिति का बहुत प्रभाव होता है। यदि आप दिए गए निर्देश के साथ सामग्रियों को जानने के लिए उपस्थित नहीं हैं, तो आपकी सफलता निश्चित रूप से कम हो जाएगी।
    • अनुपलब्ध कक्षाएं केवल ग्रेड और सफलता को प्रभावित नहीं कर सकती हैं, बल्कि एक पेशेवर के रूप में भी आपको नकारात्मक रूप से प्रतिबिंबित करती हैं एक छात्र के रूप में, आप एक स्वास्थ्य पेशेवर बनने के लिए प्रशिक्षण दे रहे हैं, इसलिए आपको अपने काम के नैतिक और काम करने की आदतों पर काम करना शुरू करना चाहिए - जिसमें समय पर आप भी शामिल हैं।
  • मेडिकल स्कूल चरण 05 में सफल होने वाले चित्र का शीर्षक
    5
    शैक्षणिक कार्य के लिए एक कार्यक्रम बनाएं नोट्स और संबंधित सामग्रियों की भविष्यवाणी और समीक्षा करने के प्रत्येक वर्ग के पहले और बाद के समय का समय निर्धारित करने का प्रयास करें। इससे आपको सबक की शुरुआत से पहले सामग्री पर ध्यान देने में मदद मिलेगी, और आगे, दोहराया पोस्ट-अवलोकन के माध्यम से आपकी स्मृति में ज्ञान को ठीक करने के लिए।
    • महत्वपूर्ण या कठिन कार्य के लिए अलग समय सेट करें, जैसे कि पढ़ाई या गृहकार्य करना, ऐसे समय के लिए जब आप अधिक जागते रहें और तनाव में पड़ जाएंगे उदाहरण के लिए, सोने से पहले परीक्षण के लिए अध्ययन करने से बचें, जब आपको थका हुआ और नींद आती है। उन कठिन या चुनौतीपूर्ण बिंदुओं को पहले देखें, केवल तभी, जो कम थके हुए हैं को समर्पित करें।
  • मेडिकल स्कूल चरण 06 में सफल होने वाले चित्र का शीर्षक
    6
    इसके अलावा निजी समय के लिए कमरा छोड़ें। कक्षा के बाहर बिताए गए समय के लिए योजना तैयार करना, कक्षा अनुसूची का पालन करना महत्वपूर्ण है। अध्ययन के समय, व्यक्तिगत समय और प्रतिबद्धताओं के लिए अलग-अलग क्षणों को आप अच्छी आदत बनाए रखने में मदद करेंगे, जिससे आपको कुछ महत्वपूर्ण काम पूरा करने या काम करने की संभावना कम होगी।
    • शेड्यूल को बनाए रखने के लिए एक ऑनलाइन कैलेंडर या मोबाइल ऐप का उपयोग करें अनुसूची की नियुक्ति, जिम में समूह वर्ग, और दोस्तों के साथ दोपहर का भोजन इन चिन्हित व्यक्तिगत आइटमों को छोड़कर आप अपने अध्ययन कार्यक्रम को सजाने में मदद करेंगे जबकि अभी भी अपने लिए जगह छोड़कर महत्वपूर्ण चीजों का ध्यान रखना होगा।
  • मेडिकल स्कूल चरण 07 में सफल शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपनी शक्तियों और कमजोरियों से अवगत रहें। प्रत्येक व्यक्ति के पास कुछ बिंदु हैं, जहां वे असाधारण हैं और अन्य जो थोड़ा अधिक काम के लायक हैं। एक मेडिकल छात्र के रूप में, आपके पास शायद एक सफल शैक्षणिक कैरियर अभी तक है, इसलिए निम्न ग्रेड प्राप्त करने से आपको निराश या परेशान महसूस हो सकता है। हालांकि, कमजोर क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने और उन्हें अपने मन का उपभोग करने के बजाय, अन्य क्षेत्रों में अपनी शक्तियों को हमेशा पहचानने और उपयोग करने के द्वारा स्वयं को बेहतर बनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें
    • क्या आप वास्तव में पूरी तरह से जो आप के साथ संघर्ष किया है पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश में खड़े हो जाओ की दृष्टि खोना मत। एक संतुलित अध्ययन नियतकालिक रखें और सभी विषयों में सर्वोत्तम कार्य करें
    • चिकित्सा विद्यालय में सफल होने के लिए, एक अच्छा रवैया बनाए रखना और हमेशा प्यार में रहना महत्वपूर्ण है। इससे आप को प्रेरित किया जाएगा, और सामग्री में दिलचस्पी आपको आपके द्वारा सीखी गई जानकारी को बेहतर ढंग से बनाए रखने में सहायता करेगा।
  • विधि 2
    मेडिकल स्कूल के अधिकांश बनाना

    मेडिकल स्कूल स्टेप 08 में सफल शीर्षक वाला चित्र
    1
    कुछ सलाहकारों को देखें ज्यादातर कॉलेज एक ट्यूटोरियल प्रोग्राम पेश करते हैं जिसमें आप पहले से ही बाजार पर पुराने छात्रों या चिकित्सकों के साथ संपर्क करने के लिए नामांकन कर सकते हैं जो अकादमिक प्रक्रिया में आपकी सलाह और सहायता कर सकते हैं। यदि संस्था इस सुविधा की पेशकश नहीं करता है, तो अपने कार्यक्रम में संपर्क करें। शिक्षकों के पास चिकित्सा समुदाय के सुझावों का सुझाव हो सकता है, और आपसे संपर्क करने में भी मदद कर सकते हैं।
    • कुछ सलाहकारों के साथ संबंध स्थापित करने से कई लाभ मिलते हैं स्नातक होने तक, आप पहले से ही बाजार में मौजूद डॉक्टरों से मिलेंगे और पहले से ही कुछ संपर्क करने के लिए कॉल करेंगे, अगर आपको अनुशंसा के पत्र या निवास के पंजीकरण की आवश्यकता है
  • मेडिकल स्कूल चरण 09 में नाम से चित्रित किया गया चित्र
    2
    श्रेणी का विस्तार करने के लिए तैयार हो जाओ और एक्सप्लोर करें इसमें विभिन्न चिकित्सा क्षेत्रों की जांच भी शामिल है, साथ ही साथ आप दुनिया की खोज कर सकते हैं। कुछ कार्यक्रम विदेशों में अध्ययन के लिए अवसरों की पेशकश कर सकते हैं, उन्हें उन संस्कृतियों और चिकित्सा पेशेवरों के बारे में जानने का मौका प्रदान कर सकते हैं जो उनका हिस्सा हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर आप किसी विशिष्ट क्षेत्र में विशेषज्ञता चाहते हैं, तो अन्य क्षेत्रों से जितना संभव हो सके सीखें। किसी अन्य विशेषज्ञता में एक शोध परियोजना को चुनना या वर्तमान प्रशिक्षण से संबंधित बाहरी कक्षाएं लेना आपको उपलब्ध होने पर और अधिक पूर्ण शिक्षा दे सकता है।
  • मेडिकल स्कूल चरण 10 में सफल होने वाले चित्र का शीर्षक
    3
    हमेशा पाठ्यक्रम के लिए जिम्मेदार टीम के संपर्क में रहें। आप अपने निपटान में समन्वयक होंगे और मामले के आधार पर, एक परामर्शदाता जो हमेशा सही तरीके से अपने अध्ययन को निर्देशित करने और आपको सही शैक्षिक पथ पर रखने के लिए आपकी मदद कर सकता है। इससे भी अधिक, यह टीम पहले से ही चिकित्सा विद्यालय के माध्यम से चली गई हो सकती है और इससे आपको स्पष्ट रूप से पता चल जाएगा कि आप कैसे सफल हो सकते हैं, साथ ही साथ आपको मूल्यवान सलाह और युक्तियां भी देंगी।
    • ऐसे व्यावसायिक संबंध महत्वपूर्ण हैं यह उन में निवेश करने और उन्हें अपने प्रशिक्षण में पोषण करने के लिए महत्वपूर्ण है। पाठ्यक्रम के दौरान और स्नातक होने के बाद, जब आप पूरी प्रक्रिया समाप्त कर चुके हैं और पहले से ही घरों में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे हैं, तो वे बहुत मदद कर सकते हैं।



  • मेडिकल स्कूल चरण 11 में सफल शीर्षक वाले चित्र
    4
    परिसर में संसाधनों का लाभ उठाएं छात्र संगठन निवास अनुप्रयोगों को बनाने और सामुदायिक अनुभव को बनाने में मदद करने के लिए शानदार अवसर प्रदान करते हैं। कैंपस या पाठ्यक्रम में कुछ संगठन पहले से ही स्थापित किए गए हैं और विशेष रूप से मेडिकल छात्रों की मदद करने के लिए तैयार हैं।
    • कई विश्वविद्यालय परामर्श केंद्र, स्वास्थ्य क्लीनिक और मनोरंजन केंद्रों सहित छात्रों को मूल्यवान संसाधन प्रदान करते हैं। आप इन लाभों के लिए भुगतान कर सकते हैं, इसलिए उनमें से ज्यादातर को बनाने के लायक है
  • मेडिकल स्कूल स्टेप 12 में सफल होने वाले चित्र का शीर्षक
    5
    स्वयंसेवक काम करो यदि आप पहले से ही उच्च विद्यालय में स्वेच्छा से काम करने के अवसरों की तलाश कर चुके हैं, तो चिकित्सा स्कूल के दौरान ऐसा करना जारी रखना महत्वपूर्ण है। यह काम आपके पाठ्यक्रम में सुधार कर सकता है और आपको अपने समुदाय के सदस्यों के साथ व्यावहारिक संपर्क देकर सीखने के अनुभव को समृद्ध कर सकता है।
    • स्वयं को एक गुरु का पता लगाने का एक और तरीका है यदि आपके कोर्स में कोई सलाह कार्यक्रम नहीं है। इससे आप और क्षेत्र के डॉक्टरों के बीच पुल बना सकते हैं, जिससे आप कॉलेज के बाहर के लोगों के साथ संबंध स्थापित कर सकते हैं।
  • मेडिकल स्कूल चरण 13 में सफल होने वाले चित्र का चित्र
    6
    अगली चीज़ के लिए तैयार हो जाओ चिकित्सा स्कूल आपके सीआरएम के विजय के बगल में, निवास तक पहुंचने के रास्ते पर एक कदम है। निवास के लिए परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद, आपको थकावट और अराजक अनुसूची के लिए तैयार रहना चाहिए, जो आम तौर पर पहले साल में आता है।
    • मेडिकल स्कूल के पहले वर्ष में परीक्षाओं की तैयारी शुरू करें इस परीक्षा को उत्तीर्ण करने और अपने सपने के निवास के लिए हर समय उद्देश्य होना जरूरी है और इसलिए उन्हें शुरू से खत्म करने के लिए ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है। सलाहकारों और शिक्षकों से बात करें कि कौन सा आवास आपके लिए सबसे उपयुक्त है और समय आने पर आपको आवेदन के साथ आपकी सहायता करने के लिए।
    • अभ्यास परीक्षा लें और पाठ्यक्रम में भाग लेने वाले सेमिनारों में आधिकारिक परीक्षाओं के लिए तैयार हों।
    • निवास में आमतौर पर लंबे घंटों और प्रयासों का सप्ताह शामिल होता है, और अपने लिए देखभाल करने के लिए और अपने पूरे कॉलेज में बनाए रखने के लिए इस्तेमाल करने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • विधि 3
    निजी कल्याण को बनाए रखना

    मेडिकल स्कूल चरण 14 में नाम से चित्रित किया गया चित्र
    1
    अपने लिए समय अलग सेट करें दवा के संकाय कभी-कभी अपनी सभी ऊर्जा को समाप्त कर सकते हैं-यह इतना समय लगता है कि उसके लिए कोई भी शेष नहीं है। इसलिए निजी समय अलग करना महत्वपूर्ण है, भले ही यहां और वहां के एजेंडे में कुछ मुफ्त क्षण हैं। आप कर्मचारियों के साथ अकादमिक जीवन को संतुलित करना चाहिए, समाप्त नहीं होने या डूबने के लिए।
    • जब आपको ब्रेक की आवश्यकता होती है तो बारी के लिए एक सुखद गतिविधि होनी चाहिए चाहे वह कोई पुस्तक पढ़ रहा हो, साइकिल चलाना या चलना, या यहां तक ​​कि घर का भोजन तैयार करने के लिए, अपने आप को उस व्यक्तिगत समय को कभी-कभी अलग करने का विलासिता दे।
  • मेडिकल स्कूल चरण 15 में सफल शीर्षक वाला चित्र
    2
    दोस्तों के पास चिकित्सा स्कूल से बाहर है अध्ययन में, यह आपके समूह के अन्य छात्रों के साथ एक तरह के सामाजिक बुलबुले में विसर्जित करना आसान हो सकता है। आपको पता चल जाएगा कि ये आपके एकमात्र दोस्त हैं, क्योंकि आप उनके साथ अधिकतर समय बिताते हैं। हालांकि, उन मित्रों को रखना महत्वपूर्ण है जो चिकित्सक बनने के लिए प्रशिक्षण में नहीं हैं या नहीं हैं। आपको अपने आप को इस दुनिया से डिस्कनेक्ट करने का मौका देना चाहिए, जब संभव हो कि बातचीत हो जो कॉलेज में क्या सीखा और काम करते हैं।
    • परिसर से समय व्यतीत करना और जो लोग लगातार आपकी तरफ से हैं, उनसे दूर रहने से आप पूरे अनुभव के बारे में परिप्रेक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं। एक कदम वापस करके, आप क्या कर रहे हैं और अपने कार्यों के पीछे के कारणों का बेहतर विचार करेंगे, और इसलिए यह मानसिक विश्राम के लिए संभव समय अलग करना आवश्यक है।
  • मेडिकल स्कूल स्टेप 16 में सफल शीर्षक वाला चित्र
    3
    शारीरिक व्यायाम अभ्यास करें हमेशा अपने कैलेंडर में शारीरिक गतिविधियों को शामिल करें अपने अभ्यासों की उपेक्षा के बिना इन अभ्यासों को शामिल करने के तरीके हैं, जैसे कि ट्रेडमिल पर चलने या वर्कआउट्स के दौरान हेडफ़ोन पर एक व्याख्यान को सुनने के दौरान एक किताब पढ़ना। वे शारीरिक रूप से स्वस्थ रहने में आपकी सहायता कर सकते हैं और अभी भी आपके तनाव के स्तर को कम कर सकते हैं।
    • पर्याप्त शारीरिक स्वास्थ्य की खोज में शारीरिक व्यायाम का अभ्यास करने के लिए पर्याप्त नींद आवश्यक है विशेष रूप से एक चिकित्सा छात्र होने के लिए, आपको अपने सर्वश्रेष्ठ अकादमिक रूप से देने के लिए आवश्यक बाकी की आवश्यकता है
  • चित्र शीर्षक चिकित्सा स्कूल चरण 17 में सफल रहा
    4
    अच्छा खाओ प्रसंस्कृत के बजाय ताजी भोजन खाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें जब आप बाहर निकलते हैं तो एक मीठा नाश्ता चुनने के बजाय, ताजे फल चुनें प्रत्येक सप्ताह के दौरान जब भी संभव हो तो संतुलित भोजन खाने के लिए अलग-अलग समय निर्धारित करें।
    • यह हो सकता है कि संसाधित या मीठा भोजन सबसे आसान विकल्प है, खासकर व्यस्त (और संभवत: ऋणी) मेडिकल छात्र के लिए हालांकि, जब संभव हो तो ताजा खाना पसंद करना स्वास्थ्य और भलाई में बड़ा अंतर कर सकता है।
  • मेडिकल स्कूल चरण 18 में सफल होने वाले चित्र का चित्र
    5
    लाइव ऑफ कैंपस जब आप मेडिकल स्कूल के भारी समय-समय पर विचार करते हैं, तो परिसर के पास रहने का एक अच्छा विकल्प लगता है, लेकिन क्षेत्र से बाहर होने के बाद शायद बेहतर होगा आप डॉर्मिटरिज और छात्र निवासों में जीवन के साथ विचलन को सीमित कर देंगे, और आपके पास कॉलेज तनाव के प्रत्येक दिन के अंत में अपने आप को मुक्त करने के लिए शारीरिक और मानसिक स्थान होगा।
    • किराए पर भुगतान करने में मदद करने के लिए रूममेट प्राप्त करने की आवश्यकता है, तो एक अन्य चिकित्सा छात्र को आमंत्रित करने का प्रयास करें न केवल आपके पास किसी ऐसे व्यक्ति की कंपनी होगी जो आपके जीवन में बिल्कुल तनाव को समझती है, लेकिन उसके पास भी ऐसी शैक्षणिक आदतों और महत्वाकांक्षाएं हो सकती हैं, बहुत अधिक विकर्षणों से बचने
  • मेडिकल स्कूल चरण 1 9
    6
    व्यक्तिगत रूप से इसे लेने से बचें मेडिकल स्कूल एक पूरी नई पदानुक्रम लाता है जिसमें आपको आदी होनी होगी। नाराज मत हो अगर दिग्गजों या डॉक्टरों आप बीमार का इलाज यदि आप शुरुआत से ही कमरे के शीर्ष पर नहीं हैं तो निराश महसूस न करने का प्रयास करें मेडिकल स्कूल एक बड़ी चुनौती है जिसके लिए समय, अभ्यास, कड़ी मेहनत और समर्पण की आवश्यकता होगी।
    • हमेशा उपलब्धियों को आज तक रिकॉर्ड करें याद रखें कि आपने जहां किया है, उसके लिए आपने कड़ी मेहनत की है, और यहां तक ​​कि अकेले ही अपनी क्षमता का पर्याप्त प्रमाण है।
  • युक्तियाँ

    • जल्दी से एक अध्ययन समूह के रूप में इस तरह, जब पहली परीक्षा होती है, तो आपके पास उन लोगों का एक समूह होगा, जिनके साथ आप पढ़ाई और तैयार करने में सहज महसूस करते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आपकी सफलता की तलाश में बढ़ोतरी हो तो मदद लेने से डरो मत मंदी. अनगिनत चिकित्सा छात्रों ने इससे पहले आपके साथ व्यवहार किया - और आप अपने आप को, आपके मित्रों, अपने परिवार और भविष्य के रोगियों को इस समस्या से निपटने के लिए सहायता प्राप्त करने के लिए ले गए हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com