IhsAdke.com

कैपिटल लेटर्स का सही इस्तेमाल कैसे करें

अपरकेस अक्षरों का उपयोग करने में समस्या हो रही है? यह हम में से सबसे ज्यादा है जब हम बहुत छोटे थे सीखना शुरू कर दिया, लेकिन यह मास्टर करने के लिए diabolically मुश्किल हो सकता है। क्या आप शिक्षक या शिक्षक हैं? फेसबुक या फेसबुक?

आप शायद उन लोगों से मिले हैं, जो इस तरह के वाक्यांशों के हर शब्द में कैपिटल अक्षरों का उपयोग करने के लिए आवश्यक हैं। यकीनन भी नहीं। एक पेशेवर के रूप में अपरकेस गाइड का उपयोग करने के लिए सरल पढ़ने के लिए जारी रखें।

चरणों

चित्र शीर्षक कैपिटल बनाना सही ढंग से चरण 1
1
एक वाक्य के पहले शब्द की शुरुआत में पूंजी पत्र का उपयोग करें व्याकरण के सबसे बुनियादी नियमों में से एक है: कोई फर्क नहीं पड़ता कि किस तरह का पहला शब्द एक वाक्य है, यह आमतौर पर कैपिटल लेटर के साथ शुरू होता है। किसी वाक्य के अंत में एक अवधि का उपयोग करने के बाद, अगले वाक्य के पहले शब्द की शुरुआत में पूंजी पत्र का उपयोग करने के लिए एक मानसिक अनुस्मारक बनाएं।
  • एक वाक्य कोष्ठक में लिखा (कुछ अन्य वाक्यांश के बीच के) का पहला शब्द उदाहरण के लिए पत्र maiúscula- के साथ शुरू की जरूरत नहीं है, वाक्यांश में, "नहीं" बड़े अक्षर से शुरू होने वाले नहीं है। "मैं काफी समझ में नहीं आता क्या चल रहा था, सब ठीक है ओह .. (शायद ही कभी समझ, ईमानदार होना!)": हालांकि, एक वाक्य कोष्टक में लिखा है कि एक और सजा का हिस्सा नहीं है, बड़े अक्षर से शुरू करने के लिए उदाहरण के लिए की आवश्यकता होगी
  • यदि कोई वाक्य एक बृहदान्त्र द्वारा पीछा किया जाता है (:), उनके बाद पहला शब्द पुर्तगाली में एक लोअरकेस पत्र के साथ शुरू होता है, जब तक यह उचित नाम न हो। अंग्रेजी में, एक पूंजीकरण वाक्य शुरू कर सकता है, लेकिन यह कुछ व्याकरणों द्वारा वैकल्पिक माना जाता है।
  • उद्धरण की शुरुआत में पूंजी पत्र का उपयोग करें, जब तक कि वाक्यों से वाक्यात्मक रूप से लिंक न हो। किसी व्यक्ति के उद्धरण से कहा गया है कि वह आम तौर पर पूंजीकृत है, क्योंकि यह एक अलग वाक्य है। उद्धरण चिह्नों में किसी शब्द या वाक्यांश वाक्यांश को रखने से आमतौर पर पूंजी पत्र की आवश्यकता नहीं होती है, उदाहरण के लिए: वह उस चीज़ के साथ क्या कर रहा है?. उद्धरण चिह्नों में वाक्य का एक बड़ा हिस्सा भी हो सकता है, उदाहरण के लिए: उसे यहाँ भेजा गया था "चुपचाप निरीक्षण और जांच कि हम क्या कर रहे थे नरक".
  • यद्यपि कई वर्तनी जांचकर्ता इसे बदलते हैं, एलेप्सेस के बाद पहले शब्द का पहला अक्षर (...) को अपरकेस नहीं होना चाहिए, यदि वाक्यांश एक ही है स्पेल चेकर डॉट्स को पहचान लेगा और अगले शब्द को भुनाने की कोशिश करेगा, भले ही वह गलत हो, जब तक कि वह उद्धरण में न हो। उद्धरणों में मितव्यक्ति का उपयोग करते समय, उद्धरण का पहला शब्द एक बड़े अक्षर से शुरू हो सकता है, क्योंकि अंडाकार का अर्थ है कि लेखक अभी भी उसी स्रोत से उद्धृत कर रहा है, लेकिन एक हिस्सा छोड़ दिया है। अपरकेस का उपयोग करें यदि यह संदर्भ में अधिक समझ में आता है।
  • चित्र शीर्षक कैप्टोलेज़ सही ढंग से चरण 2
    2
    एक पूंजी पत्र के साथ सभी उचित संज्ञा शुरू करें यह शायद समझ जब आप लिख रहे हैं क्योंकि आप व्यक्तिवाचक संज्ञाओं, जो बड़े अक्षर से शुरू होगा, और जातिवाचक संज्ञाएं कि यह की आवश्यकता नहीं है के बीच अंतर की पहचान करने में सक्षम होना चाहिए सबसे मुश्किल बात है। व्यक्तिवाचक संज्ञाओं उन है कि कुछ विशिष्ट का उल्लेख है, एक व्यक्ति या स्थान के रूप में अद्वितीय के रूप में आम संज्ञाओं कि इनमें से एक से अधिक का उल्लेख कर सकते करने के लिए विरोध कर रहे हैं, यह अद्वितीय नहीं है। उदाहरण के लिए, एक लड़का और लड़कों कैपिटल कैरेक्टर के साथ शुरू न करें क्योंकि ये सामान्य संज्ञा हैं और इसका उल्लेख हो सकता है कोई लड़का। इसके अलावा, बेटो एक विशिष्ट लड़के को संदर्भित करता है और, इसलिए, एक उचित संज्ञा है और एक कैपिटल लेटर के साथ शुरू होता है उसी तरह, शहर किसी भी शहर का उल्लेख कर सकते हैं, जबकि मनौस एक विशेष शहर को संदर्भित करता है आप मानसिक रूप से अपने संज्ञाओं को इस तथ्य से अलग कर सकते हैं कि ब्राज़ील के कुछ हिस्सों और लोगों के नाम होने के अलावा, आप आम तौर पर उनके सामने निश्चित लेख का उपयोग नहीं करते हैं। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं शहर, लेकिन यह कहना सही नहीं लगता है लंदन के लिए. हालांकि, पुर्तगाली में, अंग्रेजी के विपरीत, हम कंप्यूटर प्रोग्राम के नाम से पहले एक निश्चित लेख का उपयोग करते हैं, जैसे कि ओ स्काइप, क्रोम आदि उचित संज्ञाओं में संगठनों, चर्चों, कुछ विचारों और अनोखी चीज़ों जैसी चीजें शामिल हैं। यहां उचित नाम के कुछ समूह हैं जिन्हें आपको एक बड़े अक्षर से शुरू करना चाहिए और लिखते समय सावधान रहना चाहिए:
    • लोगों या जानवरों के नाम. सभी व्यक्तियों के पहले और अंतिम नाम हमेशा एक बड़े अक्षर से शुरू होते हैं यहां तक ​​कि अगर एक ही नाम के लोग हैं, तो यह कब है प्रयुक्त, एक विशेष व्यक्ति को संदर्भित करता है और ऐसा उचित नाम है यह पूंजीकरण के सबसे स्पष्ट उदाहरणों में से एक है और आप व्यावहारिक रूप से हमेशा उनके साथ नामकरण शुरू कर देंगे कुछ मामलों में, जैसे कि जोआआ डा सिल्वा या रीबा मैकएन्टेयर, जिसमें उपयोग थोड़ा अलग होगा व्यक्तिगत शिष्टाचार के रूप में, आपको एक व्यक्ति का नाम लिखना चाहिए क्योंकि वह नाम लिखा जाना चाहती है
    • ट्रेडमार्क नाम. ब्रांड (कानूनी तौर पर, ट्रेडमार्क) का मतलब है एक विशिष्ट ब्रांड उत्पादों, इसकी प्रतियोगिता से अलग है, और आमतौर पर एक उचित नाम है। "ब्रांड" की परिभाषा एक "नाम, अवधि, डिजाइन, प्रतीक या कुछ भी है जो किसी कंपनी की वस्तुओं या सेवाओं की पहचान करती है जो कि अन्य कंपनियों की तुलना में अलग है।"
    • विशिष्ट स्थानों और देशों. भौगोलिक स्थानों जैसे देशों, स्थापित क्षेत्र, समुद्र, सड़कों, शहरों, कस्बों आदि। सभी उचित संज्ञाएं हैं क्योंकि वे विशेष रूप से उन विशिष्ट स्थानों का उल्लेख करते हैं यह भी मुख्य स्थानों और दिशाओं उत्तर ऐसी इक्वाडोर, नदियों, पहाड़ों और सार्वजनिक स्थानों, संरचनाओं और prédios.Note के रूप में अन्य भौगोलिक क्षेत्रों, दक्षिण, पूर्व और पश्चिम में शामिल बड़े अक्षरों के साथ शुरू की जरूरत नहीं है, क्योंकि वे वास्तविक नामों नहीं हैं, नहीं एक स्थापित क्षेत्र के नाम या किसी हिस्से के रूप में इस्तेमाल किया जायेगा उदाहरण के लिए, उत्तर ब्राज़ील से, दक्षिणी कैलिफोर्निया. और उदाहरण:
      • "उत्तर जाओ, और यह रियो ग्रांडे डो नॉर्ट में खत्म हो जाएगा।"
      • "मैं तुम्हें देखने के लिए दक्षिण से आया था!"
      • "हमारा घर एडिलेड के दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्र में है।" इस मामले में, दिशा एक विशेषण है, नहीं संज्ञा।
    • कैलेंडर आइटम. सार्वजनिक छुट्टियों को एक बड़े अक्षर से शुरू होना चाहिए सप्ताह के दिनों और महीनों के नाम पुर्तगाली में लोअरकेस के साथ शुरू होते हैं अंग्रेजी में, महीने एक बड़े अक्षर के साथ शुरू होते हैं क्योंकि उनमें से कुछ भाषा में समान शब्द के समान हैं, जैसे "मई" (मई) और मोडल क्रिया "हो सकता है" (मैं हो सकता है ओपेरा जाने के लिए)। ईस्टर, क्रिसमस या लेबर डे जैसी सार्वजनिक छुट्टियों को बड़े अक्षरों से शुरू करना चाहिए, चाहे जो भी शब्द उन नामों को बनाते हों इसी तरह, प्रसिद्ध ऐतिहासिक घटनाओं और समयावधि के लिए, बड़े अक्षरों का इस्तेमाल किया जाता है। उदाहरण के लिए, में मध्य युग और फर्रुपिलहा क्रांति.
      • स्टेशन के नाम भी लोअरकेस अक्षर से शुरू होते हैं। सिवाय जब वे एक वाक्य शुरू करते हैं या किसी विशिष्ट नाम का हिस्सा होते हैं
      • पालेजोओइक और सेनोोजोइक जैसी युगों और मध्य युग की तरह की अवधि को पूंजी अक्षरों से शुरू होना चाहिए। 1 99 0 या 1 9 60 की दशकों की तरह, नं।
  • चित्र का शीर्षक
    3
    राष्ट्रीयताएं और भाषाओं. पुर्तगाली के पुर्तगाली में, विशेषण के इस प्रकार की शुरुआत में अपरकेस का उपयोग होता है ऐच्छिक. ब्राज़ीलियाई पुर्तगाली में, उपयोग नहीं किया राष्ट्रीयताएं शुरू करने के लिए पूंजी पत्र, अन्य विशेषण, जैसे "पॉलिस्ता" या भाषाओं के नाम यह वही इस तरह अंग्रेजी के रूप में भाषाओं, जो विशेषण के लिए जटिल नियम है में होता है और हमेशा बड़े अक्षरों में देशभक्ति विशेषण शुरू, Ingles और ऑस्ट्रेलियाई के रूप में के रूप में नहीं है।
  • चित्र शीर्षक कैप्टाइज़ सही ढंग से चरण 4
    4
    जब वे विशेष रूप से उपयोग किए जाते हैं, तो कैपिटल लेटर के साथ निजी टाइटल प्राप्त करें जैसे प्रतिभूतियों, सामान्य शब्दों में स्थिति का जिक्र नहीं करते हुए इसमें "कमांडर" के रूप में सबसे आम "प्रभु" और "महिला", "बहन" जैसे परिवार, "डचेस" और सैन्य वर्गीकरण जैसे शीर्षक शामिल हैं जब खिताब के रूप में उपयोग किया जाता है, तो पहले अक्षर को अपरकेस होना चाहिए, चाहे शीर्षक संक्षिप्त या नहीं। उदाहरण के लिए: श्री कार्डोसो और श्री कार्डोसो (प्रत्येक मामले में, व्यक्ति का नाम शीर्षक से जुड़ा हुआ है) उदाहरण की छवि में, दो खिताब कैपिटल कैरेक्टर के साथ शुरू होते हैं क्योंकि इन्हें निजी खिताब के रूप में उपयोग किया जाता है, अर्थात, बस के बजाय एक कप्तान है कप्तान. यहां तक ​​कि अगर "कप्तान" एक नाम से पहले नहीं आते हैं, यह अभी भी एक बड़े अक्षर के साथ शुरू होता है क्योंकि यह प्रयोग किया जाता है के बजाय एक नाम कुछ उदाहरण:
      • "मैं सीनेटर सिल्वा से असहमत हूं।" (व्यक्ति को प्रत्यक्ष संदर्भ)
      • "सीनेटर सिल्वा मई में बैठकों में भाग लेने पसंद नहीं करते।" (यह विषय का हिस्सा है)
      • एंटोनियो सिल्वा एक बार एक सीनेटर था। (सामान्य अभिव्यक्ति)
    • इसमें रॉयल्टी शामिल है किसी भी वास्तविक या शाही शीर्षक को शीर्षक नियम में शामिल किया गया है, हालांकि यह थोड़ा अधिक जटिल है। आप इतना कह सकते हैं राजा कितने राजा और यह सही होगा, उस प्रसंग के आधार पर जिस पर आप इसका उपयोग करते थे जब आप किसी विशिष्ट राजा की बात कर रहे हैं और यह स्पष्ट है, तो आप "डेनमार्क के राजा" जैसे बड़े अक्षर से शुरू कर सकते हैं। यदि आप इंग्लैंड में हैं, तो आप हमेशा अपनी रानी को "रानी" के रूप में देखेंगे और यह स्पष्ट होगा कि यह किस रानी को संदर्भित करता है शीर्षक उसके नाम का प्रतिनिधित्व करता है - हर कोई इसका उल्लेख "एलिजाबेथ" के रूप में नहीं करेगा! रॉयल्टी उपचार के रूप भी एक कैपिटल लेटर के साथ शुरू होते हैं, जैसे कि आपकी महिमा.
    • आप व्यक्तिगत खिताब के रूप में परिचित नामों के बारे में सोच सकते हैं। आम तौर पर वे एक पूंजी के साथ शुरू नहीं करते हैं मेरे पास एक बहन है, लेकिन इन्हें इस तरह लिखा जा सकता है जब कोई विचार या सम्मान पर जोर देना चाहता है। उदाहरण के लिए, मेरे प्रिय पिता. यह उन शब्दों पर भी लागू होता है जिन्हें एक दोस्त, सहकर्मी, शिक्षक, बॉस को अन्य लोगों के साथ संबोधित किया जाता है: प्रिय कप्तान, प्रिय गुरु. जैसे धार्मिक खिताब के लिए पुरोहित और बहन, वही नियम निजी खिताब और रॉयल्टी के लिए लागू होता है



  • चित्र का शीर्षक कैपिटल बनाना सही ढंग से चरण 5
    5
    संक्षिप्ताक्षरों का पूंजीकरण जांचें शब्दों और संक्षेप आमतौर पर केवल कैपिटल अक्षरों में लिखे गए हैं, लेकिन ये सामान्य शब्दों के आधार पर अलग-अलग हो सकता है। एक परिवर्णी शब्द एक शब्द है जिसका इस्तेमाल परिसर की अभिव्यक्ति के लिए किया जाता है, और प्रारंभिक अक्षरों की एक श्रृंखला जैसे "एसystem बीकी rasileiro टीचुनाव "या"यूNIVERSITY एफके ईधन आरIO का जम्मूसंक्षेप केवल पूंजी पत्रों में लिखा जा सकता है, जैसे "ईयूए", या सामान्य शब्द के रूप में, जैसे "यूनिकैम्प" (विश्वविद्यालयके versity की शिविरolefins)। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो खोज इंजन में खोजशब्द देखें (Google, Bing) और देखें कि दूसरों ने इसे कैसे लिखा है।
    • "इंटरनेट" या "इंटरनेट" को शुरू करने के लिए अपरकेस का उपयोग एक दिलचस्प मामला अभी भी चर्चा के अंतर्गत है। वर्तमान में, दो सही रूपों पर विचार किया जा सकता है। आज की प्रवृत्ति "इंटरनेट" का उपयोग करने के, छोटे के साथ शुरू, "वर्ल्ड वाइड वेब" का उल्लेख करने के वहाँ है, लेकिन मूल रूप से अवधि, "इंटरनेट" है बड़े अक्षर से शुरू होता है। कंप्यूटर विज्ञान, दो शब्दों differentiates के बाद से एक "इंटरनेट", किसी भी दो या अधिक कंप्यूटरों के बीच एक नेटवर्क है, जबकि "इंटरनेट" वैश्विक नेटवर्क है। इस क्षेत्र के बाहर, हालांकि, वर्तनी में भेद अप्रत्याशित के करीब है।
  • चित्र शीर्षक कैपिटल बनाना सही ढंग से चरण 6
    6
    स्थानीय नियमों या मार्गदर्शकों के आधार पर, विभिन्न पूंजीकरण के नियमों का सम्मान करते हैं। पुस्तकों, फिल्मों, संगीत और एल्बम, ऐतिहासिक दस्तावेजों, कानून, अखबार सुर्खियों में, आदि के खिताब जैसी चीजें एक दूसरे से अलग तरह से व्यवहार कर रहे हैं। यह "युद्ध और शांति" है और "युद्ध और शांति" नहीं, सही है? ये खिताब हमेशा एक ही तरह से नहीं लिखा जाता है, लेकिन वे इसी तरह के पैटर्न का पालन करते हैं, जैसे विकी के कुछ लेख लेख खिताब आम तौर पर, पहला शब्द (जो भी है) और शायद शीर्षक के अंतिम से बीच में, बड़े अक्षर से शुरू किसी भी शब्दों के साथ सामग्री (जैसे कि या एक), समन्वय संयोजन पूर्वसर्ग (जैसे कि की, या में) कम से कम पांच पत्रों के साथ। उदाहरण के लिए: रई फील्ड में कैचर.
    • सभी पूंजीकृत शब्दों से शुरू होने वाले शीर्षक व्यक्ति या संगठन की प्राथमिकता हैं। यहां तक ​​कि अगर प्रारंभिक पत्र शीर्षक की शुरुआत में अपरकेस होना चाहिए, तो पूरे शीर्षक में हमेशा पूंजीकरण (पहले शब्द के बाद) में लगातार होने का प्रयास करें। अपने संगठन के या प्रकाशक की शैली गाइड से देखें कि वे क्या शीर्षक के लिए पसंद करते हैं।
  • चित्र शीर्षक कैपिटल बनाना सही ढंग से चरण 7
    7
    असामान्य पूंजीकरण के साथ शब्द का आदर करें कुछ शब्दों में बड़े अक्षरों का अजीब उपयोग होता है, आमतौर पर टैग, वेबसाइट आदि। उदाहरण के लिए, आईपैड, आइपॉड और आईफोन जैसे एप्पल के उत्पादों, विचलनआर्ट जैसी साइटें और यहां तक ​​कि विकीहाउ! ये शब्द हमेशा इस तरह से लिखे गए हैं, चाहे अन्य नियमों की परवाह किए बिना। wikiHow एक कैपिटल कैरेक्टर के साथ शुरू होने के बिना एक वाक्य शुरू कर सकता है क्योंकि यह हमेशा लोअरकेस w से शुरू होता है
    • जब भी संभव हो, किसी वाक्य की शुरुआत में ऐसा शब्द न लगाने पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें इस प्रकार आप "आईपॉड" या "विकीहाउ" टाइपिंग से बच सकते हैं
      • उदाहरण के लिए, स्विच "विद्यार्थियों द्वारा सीखने के लिए आईपोड्स का इस्तेमाल किया जा रहा है" "छात्र सीखने के लिए आइपॉड का इस्तेमाल कर रहे हैं"
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक अजीब शब्द, संक्षिप्त नाम, या आइपॉड आदि जैसे असामान्य कैपिटलाइज़ेशन के साथ शब्द सीखने के बारे में उलझन में हैं, तो पता लगाने के सबसे आसान तरीकों में से एक बस खोज साइट पर शब्द खोजना है और देखें कि क्या दिखाई देता है।
    • कैपिटल लेटर के साथ अक्षरों और ईमेल में शुभकामनाएं और विदाई प्रारंभ करें, उदाहरण के लिए "मैं उत्तर देता हूं "और"सीओम प्रेम "
    • ऐसे शब्दों से सावधान रहें जो अर्थ बदलते हैं यदि वे पूंजीकृत हैं या नहीं। सबसे सामान्य उदाहरणों में से एक आकाशीय निकायों के साथ है जब और चंद्रमा एक कैपिटल लेटर के साथ शुरू, हम आम तौर पर यह मान सकते हैं कि यह है सूरज जो हमारे पृथ्वी की कक्षाओं के आसपास है, और चंद्रमा जो पृथ्वी की कक्षाएं करता है उसी तरह, पृथ्वी, राजधानी पत्र, हमारे ग्रह को संदर्भित करता है, न कि पृथ्वी मंजिल पर एक धार्मिक संदर्भ में, भगवान ईसाई धर्म के रूप में एकेश्वरवादी धर्मों के अद्वितीय देवता को संदर्भित करता है, नहीं एक देवता. कुछ लोग हमेशा कुछ शब्दों को सम्मान के निशान के रूप में कैपिटल करना चुनते हैं, इसलिए आपको उस (या आपके संपादक या कार्यस्थल के नियम) फिट बैठने होंगे।
    • हालांकि कई कार्यक्रमों और ब्राउज़रों वर्तनी जाँच की है, यह हमेशा कैसे अपर और लोअर केस उपयोग सीखने के लिए अच्छा है। कार्यक्रम सरल और व्याकरण की ग़लती ले जा सकते हैं (अंग्रेजी में के रूप में, शब्द "मैं" हमेशा "मैं", लिखा है बड़े अक्षर से), लेकिन पता नहीं होगा यदि आप शीर्षक लिख रहे हैं, रानी या एक की चर्चा करते हुए रानी, ​​या यहां तक ​​कि अगर यह विकी या विकी है
    • जब पाठ संदेश और चैट के माध्यम से चैट करते हैं, तो आराम करने के लिए ठीक है और सही तरीके से पूंजीकरण के बारे में चिंतित होने में बहुत अधिक समय नहीं बिताएं, लेकिन विस्तारित अवधि के लिए सभी कैपिटल अक्षर के साथ टाइपिंग का उपयोग न करें। यह आपको ध्वनि देता है कि आप चिल्ला रहे हैं और इसे पढ़ना कठिन बनाते हैं। यदि संभव हो तो, इसके बजाय एक विस्मयादिबोधक बिंदु का उपयोग करें!
      • यह निबंध, ईमेल, इंटरनेट पर आलेख आदि के बारे में चिंता करने पर और भी अधिक प्रासंगिक है। यदि आपके पास विकल्प है, तो एक विस्मयादिबोधक बिंदु का उपयोग करें, साहसिक, तिरछा या यहां तक ​​कि रेखांकित. यह आपकी नौकरी को और अधिक पेशेवर दिखने देगा।
    • जब कोई पता लिखते हैं, तो सड़क या एवेन्यू का नाम आम तौर पर शीर्षक नियम का पालन करता है, उदाहरण के लिए: "Venida एचERMES एफओट्स, ""दो की आ रही बीवॉकर, ""आरपानी डीके जुए क्यूयूएडोस "
    • एक बुलेटेड सूची में आइटम हमेशा एक बड़े अक्षर से शुरू करने की आवश्यकता होती है, भले ही वे पूर्ण वाक्य न हों।

    चेतावनी

    • इन नियमों के कई, कई नियम और अपवाद हैं कुछ नियम भी चर्चा में हैं, और विद्वानों के पास अलग-अलग राय है कि कैपिटल कैरेक्टर्स से शुरू होना चाहिए या नहीं। यह बुनियादी बातों के साथ सिर्फ एक छोटा गाइड है यदि आपके पास किसी चीज़ के बारे में प्रश्न हैं, तो इसी प्रकार की ग्रंथों को देखें, जैसा कि शब्द लिखा गया था - एक खोज इंजन (Google, Bing) को देखने के लिए शब्द ढूंढें जो इसे पाता है सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जिस तरह से आप लिखते हैं, उसमें निरंतरता होनी चाहिए। कैपिटल अक्षरों का एक अरबी एक जैसे दोहराया जाता है, अंधाधुंध रूप से वैकल्पिक रूप से अधिक पेशेवर दिखता है।
    • सबसे ऊपर, जो कुछ भी आपके कार्यस्थल या अध्ययन को सलाह देते हैं और यदि वरीयता को बदलते हैं तो तिथि तक जारी रखें नौकरी, प्रकाशन या पढ़ाई को बड़ा बनाना एक संगठन या दूसरे से प्रकाशन में भेद करने का एक तरीका हो सकता है, और स्थिरता प्रकाशित होने की इच्छा में गंभीरता प्रदर्शित कर सकता है ... या पैसे कमा सकते हैं!

    आवश्यक सामग्री

    • अपने स्कूल, कार्यस्थल आदि के लिए शैली मार्गदर्शिका
    • व्याकरण

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com