IhsAdke.com

एक रोमांटिक डिनर के लिए तैयार कैसे करें

घर पर रोमांटिक डिनर बनाने से भोजन खाने से ज्यादा खास हो सकता है, यह न कि यह अधिक किफायती है। यदि आप अपने जीवन के प्यार के लिए घर के बने खाने को तैयार करना चाहते हैं, तो आपको केवल एक मेनू के बारे में ध्यान से सोचना होगा और इस अवसर से पहले मूड बनाना होगा। नीचे दिए गए चरणों का पालन करने के लिए पता लगाएं कि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं उसके साथ घर पर रोमांटिक शाम कैसे लें।

चरणों

विधि 1
मेनू की योजना बना रहा है

एक बारटेंडिंग नौकरी चरण 03 प्राप्त करें
1
पेय चुनें यदि आप रोमांटिक होममेड डिनर की योजना बना रहे हैं, तो इस अवसर पर पहली बात यह है कि रात में अच्छी शुरुआत करने के लिए टोस्ट का प्रस्ताव करना। शराब सबसे रोमांटिक पसंद है यदि आप और आपके साथी अच्छे शराब के प्रेमी हैं, तो मुख्य पाठ्यक्रम के आधार पर, हाथ में लाल या सफेद शराब की बोतल लें। रेड वाइन लाल मांस के साथ अच्छी तरह से गिर जाता है, जबकि सफेद वाइन गर्म रात पर अच्छी तरह से गिरता है, जो समुद्री भोजन और सलाद जैसे हल्के व्यंजनों के लिए कहते हैं। बीयर एक अच्छा विकल्प है यदि रात का भोजन अधिक आरामदायक है या आप इस पेय को बहुत पसंद करते हैं।
  • यदि यह बियर, शराब या अन्य शीतल पेय की सेवा है, तो उसे पहले से फ्रीज कर देना सुनिश्चित करें।
  • एक विशेष स्पर्श देने के लिए नींबू के साथ पानी भी तैयार करें टेबल पर बर्फ के पानी के एक जार रखें ताकि आपको रेफ्रिजरेटर के साथ अपने खाने में बाधा न पड़े।
  • होम पेज 02 पर एक रोमांटिक डिनर योजना बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    सरल ऐपेटाइज़र चुनें पेय के बाद, खाने के बिना बहुत ज्यादा समय तक पीने के लिए स्नैक्स परोसें, जबकि आप अपने खाने के लिए तैयार होने के लिए इंतजार करते हैं। भले ही भोजन को एक साथ तैयारी कर रहे हों- या उसका कम से कम हिस्सा - घर के पके हुए भोजन के मजाक का हिस्सा है, रोमांटिकता दूर हो जाएगी यदि आप बहुत लंबे समय से भूखे हैं ऐसी स्थिति से बचने के लिए, खाने से पहले सेवन करने के लिए सरल ऐपेटाइज़र तैयार करें जब आप रसोई में हों तो नमूने के लिए साधारण टिडिबिट चुनें यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
    • कंपनी आने से पहले ब्रूशेट्स करें आपको सिर्फ एक बैगेट, लहसुन, जैतून का तेल, प्याज, टमाटर और कुछ अन्य साधारण सामग्री की आवश्यकता होगी।
    • घर पर ग्वाकॉमोल तैयार करें या डोरिटोस जैसी टोटला चिप्स के साथ काम करने के लिए इसे खरीदें।
    • गर्मियों में, एक अच्छा विकल्प चार सामग्रियों के साथ एक साधारण सलाद है: तरबूज, पनीर क्यूब्स, सूरजमुखी के बीज और टकसाल।
    • ठंड में कटौती और टोस्ट का मिश्रण भी एक महान क्षुधावर्धक के रूप में कार्य करता है। यदि वांछित है, तो कुछ अलग करने के लिए परिष्कृत चीज चुनें
  • चित्र शीर्षक में प्राप्त करें चरण 10
    3
    मुख्य पकवान चुनें। आपका मुख्य कोर्स कुछ ऐसा होना चाहिए जिसके लिए बहुत अधिक समय या तैयारी के कदम की आवश्यकता नहीं है, या ऐसा कुछ जिसे आप भाग में अग्रिम कर सकते हैं ताकि भोजन पूरा होने में आपकी रात के 45 मिनट से ज्यादा समय न हो। यदि आप होममेड पिज्जा बनाना चुनते हैं, तो शाम को अपने सभी अवयवों के साथ शुरू करें और ओवन प्रीहेटेड करें। तो आपको बस इतना करना होगा कि पिज्जा भराई डाल दी जाए और इसे ओवन तक ले जाए। यहां मुख्य व्यंजनों के बारे में कुछ अन्य विवरण दिए गए हैं जो आपके भोजन के विकल्प के रूप में सेवा कर सकते हैं।
    • रोटीदार डिनर के लिए ब्रेडेड चिकन सब्जी के लिए एक अच्छा डिश है हालांकि, चिकन को अग्रिम में डुबोकर मत भूलना, इसलिए तैयारी आपके डिनर से लंबे समय तक नहीं लेती है।
    • चावल और सब्जियों के साथ भुना हुआ सैल्मन आपके होममेड डिनर के लिए एक और अच्छा विकल्प है।
    • यदि आप स्पेगेटी या फेट्ट्यूसिनी के बजाय पास्ता चुनते हैं, तो पेने, टॉटेल्लनी या रावियोली चुनें, जो खाने में आसान है।
    • व्यंजनों का चयन न करें जिन्हें तैयार करने के लिए ज़्यादा ज़्यादा ज़्यादा ज़्यादा काम करना पड़ता है आप बहु स्तरीय लसगना तैयार करना पसंद कर सकते हैं जो आपकी मां की विशेषता है, लेकिन यह पूरी रात लेटेगी और आपकी रसोई में सब गड़बड़ हो जाएगी।
    • अपने शाम को और भी रोमांटिक बनाने के लिए एफ़ोरोडिसियस वाले खाद्य पदार्थों का चयन करें कुछ उदाहरण हैं: कस्तूरी, बादाम, asparagus और तुलसी
    • अधिक लहसुन या प्याज का उपयोग न करें। इन सामग्रियों की गंध अपनी शाम के रोमांटिक मूड को मिटा सकते हैं। वही बहुत फैटी खाद्य पदार्थों के लिए जाता है जो आपको और आपकी कंपनी को खाने के बाद "भरवां" महसूस कर देगा।
    • लॉबस्टर जैसी कठोर व्यंजनों से बचें यदि आप एक सलाद तैयार करते हैं, तो सलाद को काट दें ताकि यह खाना आसान बना सके।
    • भोजन की तैयारी समय-निर्धारण करते समय, कुछ सोचिए कि आपका साथी आपकी मदद के लिए क्या कर सकता है यह तब तक कुछ आसान हो सकता है जब तक आप रसोई में एक साथ काम कर सकते हैं।
  • स्टेप एटिंग शक्कर स्टेप 03 शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक साधारण मिठाई चुनें यदि आप पेय, ऐपेटाइज़र और मुख्य पाठ्यक्रम में शामिल होते हैं, तो संभवतः एक विस्तृत मिठाई के लिए बहुत अधिक स्थान शेष नहीं रहेगा। इन मामलों में एक अच्छा विकल्प आपके पसंदीदा डिलीटेसेन में कपकेक खरीदने या क्रीम और सिरप के साथ आइसक्रीम को तैयार करने के लिए तैयार है।
  • होम पेज 05 पर रोमांटिक डिनर योजना बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक योजना बी है यद्यपि यह विचार यह है कि आपके रोमांटिक डिनर में सबकुछ ठीक हो जाता है, हालांकि हमेशा योजनाबद्ध बी होने की सलाह दी जाती है अगर चीजें नियोजित नहीं होतीं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको एक पूर्व-निर्मित गृह भोजन की आवश्यकता है, लेकिन आरक्षण योजना के लिए अच्छा है। अच्छी बी योजनाएं एक रेस्तरां की संख्या होती हैं जिसे आप हाथ में पसंद करते हैं या फ़्रीज़र में जमे हुए पिज्जा। इन रणनीतियों के साथ, यदि कुछ गलत हो जाता है, तो आप समस्या को जल्दी से हल कर सकते हैं
  • विधि 2
    जलवायु बनाना




    एक बेहतर पति का शीर्षक चित्र 10
    1
    आदर्श स्थान चुनें। बगीचे में एक रोमांटिक डिनर रखने के लिए हमेशा रोचक होता है यदि आपके घर में एक है यह अवसर अधिक रोमांटिक है अगर मौसम सुखद होता है और बगीचे फूलों और मच्छरों से मुक्त होती है। आप स्वयं रसोई में खाना भी चुन सकते हैं, लेकिन ऐसा करने के लिए, खाना पकाने के खाने को खत्म करने के बाद आपको उसे साफ करना होगा। यदि आप कर सकते हैं, तो घर में एक कमरा चुनें जहां आप आम तौर पर शाम को अधिक विशेष बनाने के लिए भोजन नहीं करते हैं। यदि आपके पास एक डाइनिंग टेबल है जिसे आपने कभी इस्तेमाल नहीं किया है, तो यह "शुरुआत" करने का एक शानदार समय है
  • दो हफ्ते में वजन कम करने के लिए नामित चित्र चरण 07
    2
    अपने सर्वोत्तम क्रॉकरी का उपयोग करें चाहे आपके पास क्रिस्टल गॉलेट, अधिक परिष्कृत क्रॉकरी, कशीदाकारी नैपकिन या एक रजत रकाबियों का डिब्बा जो विशेष अवसरों के लिए अलग रखा जाता है, यह उनका उपयोग करने का एक अच्छा अवसर है उन्हें अपने रोमांटिक डिनर टेबल बनाने के लिए कोठरी से बाहर निकलना और एक विशेष वातावरण के साथ अपने मेहमान को आश्चर्यचकित करें।
  • चित्र शीर्षक स्टॉप एक्सपेरिटी चरण 06
    3
    एक रोमांटिक सेटिंग बनाएं फूल, गुलाब की पंखुड़ियों और मोमबत्तियाँ कुछ आइटम हैं जो रोमांटिक मूड बनाने में मदद करेंगे, लेकिन कई अन्य हैं, इसलिए अपनी कल्पना का प्रवाह करें। याद रखें कि रोमांटिक डिनर में मोमबत्तियां जरूरी हैं, इसलिए टेबल और आस-पास के खाने के सेटिंग को रोशन करने के लिए उनमें से कई प्रकाश। फूल इस तरह के अवसरों के लिए मोमबत्तियां भी महत्वपूर्ण हैं। वे मेज की सजावट पर बहुत अच्छे लगते हैं, यह एक फैशन डिजाइन में हो या अधिक सूक्ष्म स्पर्श दे। बस याद रखें कि, सजावट जो भी हो, आपको उस विशेष व्यक्ति के साथ नजर रखने में सक्षम होना चाहिए।
    • एक रोमांटिक साउंडट्रैक चुनना भी मनोदशा को तैयार करने में मदद करता है, जब तक कि वह रात्रिभोज से फोकस नहीं लेती या आपके बीच बातचीत को परेशान नहीं करता है
  • पटकथा शीर्षक से पुरुषों में सार्वजनिक कदम 04
    4
    अपने आप को व्यवस्थित करें खाने से पहले, अपने आप को एक शॉवर और इत्र लें पोशाक जैसे कि आप बाहर भोजन कर रहे थे। पहनें कुछ आरामदायक अभी तक सुरुचिपूर्ण आपकी कंपनी इस अवसर को यथासंभव विशेष बनाने के लिए प्रत्येक विस्तार के बारे में सोचने के लिए आपके प्रयास की सराहना करेगी और यह आपकी रात की रात में एक फर्क पड़ेगी। इस अवसर के लिए अपने अतिथि को पोशाक के प्रकार से मेल नहीं करना भूलें, ताकि दोनों तैयार हो जाएंगे जैसे कि वे भोजन कर रहे थे।
  • चित्रित किया गया एक अच्छा पत्नी चरण 14
    5
    विकर्षणों से बचें सभी संभावित विकर्षणों से बचने का एक तरीका तैयार करें जो आपको और आपके साथी को एक दूसरे के खाने और कंपनी का आनंद लेने से रोक सकता है। यदि आपके पास बच्चे हैं, तो पहले सेटर के साथ व्यवस्था करें ताकि वह आपको रात के खाने के समय चलने के लिए ले जा सके। इसके अलावा, अपने टेलीफोन को बंद करें, कमरे में टीवी (यदि कोई है) और एक-दूसरे पर फ़ोकस रखें अगर रात के खाने के लिए शाम को भी एक महत्वपूर्ण खेल की तारीख होती है और आप में से एक बड़ा खेल प्रशंसक है, तो इस अवसर पर ध्यान देने के लिए विक्रय से बचने के लिए आदर्श है। एक बार सभी विकर्षणों को ठुकरा दिया गया है, तो आप अपने रोमांटिक शाम का आनंद ले सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • फोन बंद करें या इसे म्यूट करने के लिए सेट करें फोन कॉल्स इस अवसर के रोमांटिकता को बर्बाद कर सकते हैं
    • जब आपकी कंपनी आता है, तब तालिका सेट होनी चाहिए।
    • प्यार से आने से पहले प्रकाश और प्रकाश मोमबत्तियाँ कम करें
    • घर का तापमान सुखद होने दें
    • हमेशा एक मौका है कि आपका पार्टनर आपके घर पर जल्दी या बाद में सहमत हो जाएगा। तो, आगे देखें कि क्या वह अपने रास्ते पर है।
    • साफ, सुव्यवस्थित और गंध घर।
    • रात के खाने के बाद एक अच्छा विचार आरामदायक बातचीत, अधिक आरामदायक कपड़े और शाम को एक आरामदायक तरीके से समाप्त करने के लिए एक फिल्म देख रहा है।
    • कम मात्रा में खेलने के लिए सेट करें, एक धीमा गीत जिसे आप दोनों का आनंद लें।
    • किसी भी विकर्षण से छुटकारा पाएं: कुत्ते को टहलने के लिए ले जाएं या किसी भी पालतू पशु को अग्रिम में खिलाएं ताकि वे शिकायत न करें - बच्चों को जल्दी सोएं, उन्हें बेडरूम में टीवी देखते हैं या उन्हें मित्रों को ले जाते हैं। और टीवी और कंप्यूटर को बंद करना सुनिश्चित करें
    • यदि संभव हो, तो अगले दिन रसोई के गड़बड़ को साफ करने के लिए छोड़ दें।
    • अगर आपके रोमांटिक डिनर के अगले दृश्य में बेडरूम है, तो इस कमरे के माहौल को भी तैयार करने के लिए इसे और अधिक रोमांटिक बनाने के लिए तैयार करें एक अंतरंग मूड बनाने के लिए प्रकाश और प्रकाश मोमबत्तियों को छोटा करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com