IhsAdke.com

रोमांटिक डिनर तैयार कैसे करें

यदि आप अपने प्रियजन के लिए एक रोमांटिक डिनर तैयार करना चाहते हैं, तो आपको थोड़ा नियोजन की आवश्यकता होगी। पकवान की पसंद, तैयारी के तरीके, उचित जलवायु के निर्माण, सभी रोमांटिक और सुंदर शाम में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

चरणों

भाग 1
व्यंजन चुनना

इत्र शीर्षक कुक प्रेमपूर्ण भोजन चरण 1
1
अपने साथी से किसी भी खाद्य एलर्जी के बारे में जागरूक रहें। अपने पर्चे की पुस्तकों के माध्यम से पत्ते शुरू करने से पहले, अपने साथी के पास होने वाली कोई भी एलर्जी होने पर विचार करने के लिए समय निकालें। आप मिठाई के लिए मूंगफली के मक्खन की पनी तैयार करने के लिए घंटों में खर्च नहीं करना चाहते हैं, केवल बाद में याद रखें कि आपका प्रेमी मूँगफली के लिए एलर्जी है अपनी सभी खाद्य एलर्जी की सूची बनाएं, यदि कोई हो, और इस सूची के साथ तैयार किए गए नुस्खे की तुलना करें।
  • आपको अपने साथी की वरीयताओं पर विचार करना चाहिए। एक भुना हुआ शाकाहारी प्रेमी के साथ बहुत अच्छा नहीं होगा आप अपने पसंदीदा खाद्य पदार्थों के बारे में भी सोच सकते हैं और उन्हें मेनू में शामिल करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • कुक रोमांटिक भोजन के शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    एक डिश (या व्यंजन) चुनें जिसे आप जानते हैं कि आप अच्छी तरह तैयार कर सकते हैं तैयार करने का फैसला कब करना, पहले व्यंजनों को पसंद करते हैं आपके प्रियजन के लिए एक नया souffle नुस्खा का परीक्षण करना एक विनाशकारी (लेकिन संभावित यादगार) भोजन में परिणाम कर सकता है एक साधारण भोजन चुनना पूरी प्रक्रिया को थोड़ा कम तनावपूर्ण बना सकता है: इस विशेष अवसर के लिए अपने परिवार की पसंदीदा नूडल्स तैयार करने में कुछ भी गलत नहीं है।
    • उन व्यंजनों पर विचार करें जो आपने अतीत में किया है जो कि सरल है पर दिखाना आसान है। या, एक डिश के भिन्नता पर विचार करें जो आपने अभी तक नहीं किया है, लेकिन विश्वास है कि आप अच्छी तरह से तैयार कर सकते हैं
    • आप अपने कौशल स्तर से मेल खाने वाले व्यंजनों को खोजने के लिए इंटरनेट या विकीहाउस का उपयोग भी कर सकते हैं।
    • यहां व्यंजनों के कुछ उदाहरण दिए गए हैं, जिन्हें आप तैयार कर सकते हैं: फ़िल्ट माइग्नॉन, रिसोट्टो, झींगे, नीको सब्ज़ और फ़्रेंच मैकार्न्स (मिठाई के लिए)।
  • कुक प्रेमपूर्ण भोजन चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    परिभाषित करें कि आप कितने डिब्बे की सेवा करेंगे। यदि आप कई व्यंजनों की सेवा करने की सोच रहे हैं, तो उन्हें एक-दूसरे के पूरक करने का प्रयास करें मुख्य पाठ्यक्रम को चुनने के बाद, एक या एक से अधिक शुरुआत और मिठाई के साथ यह विचार करें। मुख्य पाठ्यक्रम में सामग्रियों पर विचार करें, और फिर उन्हें प्रवेश करने के लिए प्रवेश और डेसर्ट खोजने का प्रयास करें।
    • एक सामान्य नियम के रूप में, यह एक प्रकार की रसोई से छड़ी करना अच्छा है। उदाहरण के लिए, यदि आप मुख्य पाठ्यक्रम के रूप में चिकन और सब्जियों के साथ फेट्टयूकेन अल्फ्रेडो तैयार करने के बारे में सोच रहे हैं, तो आप इतालवी प्रवेश और डेसर्ट पर विचार कर सकते हैं। आप एक कैपेरेटेड सलाद, तरबूज के साथ प्रोसीतुटो हेम (दोनों को तैयार करने में आसान, भले ही आपने पहले कभी नहीं किया है) में लपेटकर भोजन शुरू कर दिया और एक इतालवी आइसक्रीम और ताजे फल मिठाई के साथ शाम खत्म कर सकते हैं।
  • कुक प्रेमपूर्ण भोजन चरण 4 नामक चित्र
    4
    एक मेनू बनाएं (वैकल्पिक)। व्यंजन चुनने के बाद, एक सुंदर मेनू सेट करने पर विचार करें, जिसे आप टेबल पर रख सकते हैं ताकि जब आप बैठ जाएं तो आपका प्रेमी इसे पढ़ सकें। प्रत्येक डिश लिखिए और उनमें से प्रत्येक के मुख्य तत्वों के विवरण को शामिल करने पर विचार करें, क्योंकि आप अक्सर रेस्तरां मेनू पर देखते हैं
  • कुक रोमांटिक भोजन शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    बड़ी रात के पहले कुछ व्यंजनों का परीक्षण करने पर विचार करें। यदि आप दो व्यंजनों के बीच संदेह में हैं, या एक नुस्खा है कि आप पहले कभी नहीं की कोशिश की कोशिश कर रहे हैं, आप उन्हें रोमांटिक शाम के सामने तैयार करने की कोशिश कर सकते हैं यदि आपके पास समय है। एक परीक्षण आपको यह पता लगाने में मदद कर सकता है कि नुस्खा क्या काम करेगा।
    • व्यंजनों का अभ्यास करने से आपकी तैयारी के दौरान होने वाली किसी भी समस्या को हल करने में भी मदद मिलेगी, जैसे कि बहुत ज्यादा मांस या ज्यादा मांस खाना पकाना या लंबे समय तक पैन में पास्ता छोड़ दें।
  • पॉट कुक रोमांटिक भोजन चरण 6
    6
    बहुत मजबूत गंध के साथ व्यंजनों से बचने की कोशिश करें एक रोमांटिक शाम के लिए, व्यंजनों से बचें जो कि मजबूत, अनोखी उदासी हैं, जैसे मछली या लहसुन की तीव्र गंध। अपने प्रेमी से एक चुंबन जीतने के लिए झुकाव बहुत रोमांटिक नहीं हो सकता है यदि आप दो प्याज पर सूँघते हैं।
  • कुक प्रेमपूर्ण भोजन चरण 7 नामक चित्र
    7
    उन खाद्य पदार्थों से बचें जो गैस का कारण बन सकते हैं जैसे कि जरूरी खाद्य पदार्थ, आपके पेट को परेशान करने वाले खाद्य पदार्थों को भी अगर संभव हो तो बचा जाना चाहिए। यदि आपका साथी उस प्रकार का है जो इस तरह की चीज़ों से नाराज हो, डिनर के बीच में पम को ढके या छोड़ने से रोमांटिक मूड को समाप्त हो सकता है बेशक, सभी अलग-अलग प्रकार के खाद्य पदार्थों के लिए अलग-अलग प्रतिक्रिया देते हैं, लेकिन सामान्य तौर पर, गैस के कारण खाद्य पदार्थों में शामिल हैं:
    • सेम और मसूर
    • ब्रोकोली, मटर, asparagus और फूलगोभी जैसी सब्जियां
    • आलू, खुबानी, कच्चे सेब और नाशपाती जैसे फल।
    • दूध और डेयरी उत्पादों
  • कुक रोमांटिक भोजन चरण 8 नामक छवि
    8
    तय करें कि आप भोजन के साथ क्या पीना चाहते हैं। यदि आप पीने के लिए काफी बूढ़ा हो, तो शराब की अच्छी बोतल के साथ भोजन का पालन करें। चुना गया शराब भोजन के प्रकार पर निर्भर करेगा अगर आपको शराब पसंद नहीं है, या इसे कानूनी तौर पर उपभोग नहीं किया जा सकता है, तो शर्ली मंदिर जैसे गैर-अल्कोहल कॉकटेल पर विचार करें
  • भाग 2
    व्यंजन तैयार करना

    पॉट कुक रोमांटिक भोजन चरण 9 नामक चित्र
    1



    गुणवत्ता सामग्री चुनें कौन सा व्यंजन तैयार करने का फैसला करने के बाद, शॉपिंग पर जाएं चयनित सामग्री ताजा और अच्छी गुणवत्ता की होनी चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप मांस बनाने की सोच रहे हैं, तो अच्छा कट चुनें। यदि संभव हो, तो अपने रोमांटिक डिनर से एक या दो दिन खरीदारी करें।
    • याद रखें कि सामग्री की ताजगी भोजन के स्वाद को बदल सकती है, इसलिए हमेशा सबसे ताज़ी वस्तुओं का चयन करने का प्रयास करें।
  • कुक रोमांटिक भोजन नाम की छवि 10 कदम
    2
    प्रत्येक पकवान की तैयारी का समय अनुमानित करें। लक्ष्य को एक ही समय में सब कुछ तैयार करना है। रात के खाने के समय से पहले पांच मिनट पहले मेज पर लाया जाने के लिए सबकुछ तैयार करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, यदि चावल को एक घंटे के लिए खाना बनाना पड़ता है, लेकिन चिकन को केवल पन्द्रह मिनट की जरूरत होती है, तो आपको उन्हें अलग-अलग समय पर खाना बनाना शुरू कर देना चाहिए। आपके खाना पकाने के समय की योजना बनाने में मदद करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं:
    • नीचे लिखिए कि प्रत्येक पकवान पकाने के लिए कितने समय तक खाना खाते हैं, और फिर उन्हें इस क्रम में तैयार करना शुरू करते हैं, उच्चतम से सबसे कम खाना पकाने का समय
    • अगर आपको कुछ उबालने की ज़रूरत है, तो उस समय को ध्यान में रखना ज़रूरी है जब पानी उबाल लें (आमतौर पर लगभग 10 मिनट)। वही ओवन के ताप समय के लिए जाता है (यह आपके ओवन और आवश्यक तापमान पर निर्भर करता है)।
  • कुक रोमांटिक भोजन का शीर्षक चित्र 11
    3
    व्यंजन को गर्म रखें यदि आप थोड़ा समय खो देते हैं और एक डिश समय से पहले तैयार हो जाता है, तो इसे एक संलग्न कंटेनर में रखकर इसे गर्म रखने की कोशिश करें। आप उन्हें गर्म रखने के लिए ओवन में व्यंजनों को कम तापमान के साथ रख सकते हैं, लेकिन यह बहुत लंबे समय तक नहीं करते हैं या वे सूख सकते हैं आप कम गर्मी पर स्टोव पर तैयार किए गए खाद्य पदार्थ भी रख सकते हैं।
    • यदि संभव हो तो, भोजन को गर्म करने के लिए माइक्रोवेव का उपयोग न करें।
  • कुक रोमांटिक भोजन का शीर्षक चित्र 12
    4
    नमक की मात्रा को सीमित करें प्रत्येक व्यक्ति के पास अलग राय है कि कितना नमक बहुत नमक है यह गलती से बेहतर होता है क्योंकि आपने नमक को बहुत ज्यादा से कम रखा है, क्योंकि पहले मामले में आप हमेशा अधिक नमक डालने से स्थिति को ठीक कर सकते हैं। टेबल पर नमक के प्रकार के बरतन छोड़ दें ताकि आप अगर चाहें तो अपने प्रेमी भोजन में अधिक नमक डाल सकें।
  • कुक प्रेमपूर्ण भोजन चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    प्लेट पर खाना व्यवस्थित करें या इसे प्लेटेर्स पर रखें। यदि पकवान गर्म है, तो यह प्लेटेंटर पर रखने पर विचार करें, जो सेवा के लिए तैयार होने तक गर्म रहेंगे। दूसरी तरफ, अगर प्रवेश या ठंडा होने पर भी मुख्य पकवान ठंडा है, तो इसे प्लेट पर लिखिए।
    • आप विशेष स्पर्श देने के लिए, भोजन के बगल में प्लेट पर एक फूल डाल सकते हैं।
  • कुक रोमांटिक भोजन चरण 14 नामक चित्र
    6
    अपने प्रेमी के आने से पहले सब कुछ साफ करने की कोशिश करें। खाना पकाने के पूरा होने के बाद और भोजन पहले से ही प्लेट्स या डिश पर होता है, व्यंजनों को करने की कोशिश करें और जितना संभव हो उतना रसोई को साफ करें।
    • यदि आपके पास समय नहीं है, तो व्यंजनों से अतिरिक्त भोजन निकाल दें और उन्हें सिंक में गर्म पानी से भिगो दें। तो अगले दिन व्यंजन करना आसान होगा।
  • भाग 3
    जलवायु बनाना

    कुक रोमांटिक भोजन चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    तालिका व्यवस्थित करें कुल मिलाकर, खाना पकाने शुरू करने से पहले यह करना सबसे अच्छा है एक अच्छी मेज़पोश पर रखो और अमेरिकी खेलों को जोड़ने पर विचार करें जहां आप बैठें। व्यंजन और कटोरे को संयोजित करने की कोशिश करें, और सभी आवश्यक कटलरी डाल दें।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप स्टेक खाने के लिए जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप दोनों को मांस काटने के लिए एक उचित चाकू है।
  • पॉट कुक रोमांटिक मील चरण 16
    2
    प्रकाश कुछ मोमबत्तियाँ मोमबत्तियां रोमांटिक डिनर मूड के लिए एक अच्छा स्पर्श जोड़ती हैं। रोशनी बंद करें और कमरे के आसपास और मेज पर प्रमुख स्थानों में मोमबत्तियाँ रखें।
    • बहुत मजबूत इत्र के साथ मोमबत्तियों का उपयोग न करें। बहुत सुगंधित मोमबत्तियां आपके खाने के स्वाद के साथ हस्तक्षेप कर सकती हैं। तटस्थ और हल्के scents, या unscented मोमबत्तियों की मोमबत्तियों के लिए छड़ी
  • कुक प्रेमपूर्ण भोजन चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    कुछ फूल डालें या फूलों की चट्टानें गुलाब करें एक और अधिक विशेष रात के खाने के लिए, मेज पर फूलदान में कुछ ताजे फूल रखो। हालांकि, vases और कम फूलों का उपयोग करें, ताकि रात के खाने के दौरान आपके प्रिय व्यक्ति की दृष्टि को अवरुद्ध न करें।
    • आप मेज पर गुलाब की पंखुड़ी भी फैल सकते हैं, या उन्हें अपने प्रेमी की प्लेट पर रख सकते हैं
  • कुक प्रेमपूर्ण भोजन चरण 18 नामक चित्र
    4
    एक गीत रखो ऐसे गाने चलाएं जो आप दोनों आनंद लेते हैं, लेकिन कम मात्रा में, जो बातचीत से आपको हस्तक्षेप या विचलित नहीं करता है गीतों पर विचार करें, जो गीतों पर अत्यधिक भरोसा नहीं करते, जैसे जाज, शास्त्रीय संगीत या स्पैनिश गिटार।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com