IhsAdke.com

कैसे रुके हुए लोगों के छुटकारा पाने के लिए

क्या आपको कभी भी परेशान या नासमझ सहकर्मी था? आप उसे कठोर नहीं करना चाहते हैं, लेकिन क्या आप चाहते हैं कि उसे स्पर्श करें?

कभी-कभी हम सोचते हैं कि एक व्यक्ति बहुत पहले से बहुत जरूरतमंद या भोला है क्योंकि हम उसे नहीं जानते हैं और वह बहुत कठिन प्रयास कर रही है। लेकिन दोनों पक्षों पर धैर्य रखने का यह उपाय करना अच्छा है।

चरणों

पिक्चर शीर्षक से नोसी पीपेल से छुटकारा पाएं चरण 1
1
अस्पष्ट रहो यदि वह पूछता है कि आप दोपहर के भोजन के लिए कहाँ जा रहे हैं, मॉल की तरह एक सामान्य क्षेत्र दें या कहें कि आप सप्ताहांत योजनाओं के बारे में बात करने के लिए एक दोस्त पाएंगे।
  • नसी लोगों के चरण 2 के बारे में जानें
    2
    निश्चितता के बिना उत्तर यदि वह आपको अपने सप्ताहांत के बारे में पूछती है, तो कहें कि आप निश्चित नहीं हैं और यही वजह है कि आप अपने मित्र को चीजों की योजना बनाने के लिए मिल जाएंगे।
  • नसी लोगों के चरण 3 के बारे में जानें
    3
    उड़ाऊ रहो अगर वह पूछ सकती है कि वह जा सकती है, तो कहें कि उसे अंतरिक्ष के खाते में कितने लोग होंगे, इसका विवरण नहीं है।
  • चित्रा शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए छद्म लोगों के कदम 4
    4
    स्थिति पर नियंत्रण रखना अगर उसके बाद उसकी सूचना नहीं है, तो मजबूत हो और कहें, "क्षमा करें, मैं एक लंच पर जाने के लिए जल्दी में हूँ", और बहाना जब चलने के दौरान आपने इसे नहीं सुना। फिर अपने प्रबंधक सुपरवाइजर पर जाएं और मदद मांगें।
  • पिक्चर शीर्षक से नोसि लोगों के छुटकारा पाने के चरण 5
    5
    अगर आप में से दोनों एक कार्य में शामिल हैं और एक निजी सवाल उठता है, तो कहते हैं, "हम यहां समस्या पर ध्यान दे सकते हैं, कृपया" या (जोर से बोलें) "मुझे अपने बारे में बात करने की तरह महसूस नहीं है" और अन्य घटनाओं का सुझाव देना विकल्प।
  • नसी लोगों के चरण 6 में छुटकारा पाने वाला चित्र
    6
    यदि वह आपको एक शैली परीक्षा पास करने देती है, तो मजाक में कहें "चूंकि आप एक पुलिस अधिकारी हैं?"तो जल्दी से आपसे वार्तालाप की दिशा, एक मित्र या किसी रिश्तेदार को, जो एक पुलिस अधिकारी को जानता है और बाथरूम पर रोक लगाने के लिए तैयार व्यक्ति के बारे में बात करना शुरू करते हैं (व्यक्ति को दबाएं)।
  • पिक्चर शीर्षक से नोसि लोगों के छुटकारा पाने के चरण 7



    7
    संक्षेप में रहें, सीधे बिंदु पर जाएं और संक्षिप्त हों। आपको उसे सभी विवरण देना नहीं है, बल्कि ईमानदार भी होना चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक छद्म लोगों के छुटकारा पाने के चरण 8
    8
    यदि आप निश्चित नहीं हैं या नहीं चाहते हैं कि उसे पता है कि आप क्या करने जा रहे हैं, झूठ मत बोलें व्यक्ति को किसी की ज़िंदगी का ख्याल रखना या रक्षात्मक होने के बारे में बताएं, बस "मुझे नहीं पता" कहें। कभी-कभी उसे शांत होने के लिए कहने के लिए पर्याप्त हो सकता है यदि यह बनी रहती है, तो आगे बढ़ो और कहें कि आप नहीं जानते हैं। आखिरकार वह बात करना बंद कर देगी झूठ बोलना और रक्षात्मक होने के कारण आपको लगता है कि आपके पास कुछ छिपाना है और नोजी व्यक्ति आपको अधिक परेशान कर सकते हैं।
  • नसीब लोगों के छुटकारा पाने के चरण 9
    9
    यदि वह आपको एक सवाल पूछता है जो संवेदनशील जानकारी की ओर जाता है, जवाब न दें बस कहते हैं कि आपको नहीं पता है या याद नहीं है और अपने माता-पिता, मालिक, पर्यवेक्षक, दोस्त या किसी को भी जिस पर आप भरोसा करते हैं और नोजी नहीं जानते हैं।
  • नसीब लोगों के छुटकारा पाने के चरण 10 के शीर्षक वाले चित्र
    10
    अपने बारे में अपने बारे में कुछ बातें कहें, अपने दोस्तों और परिवार और व्यवसाय के बारे में थोड़ी सी बात करें। वह पत्र, ईमेल, संदेश, साथ ही साथ आमने-सामने के लिए जाता है सावधान रहें क्योंकि उसके सवाल गपशप और गपशप के लिए सामग्री और व्यंजनों हो सकते हैं।
  • नसीब लोगों के छुटकारा पाने के चरण 11 के शीर्षक वाले चित्र
    11
    शांत कहो कि आप इसके बारे में बात नहीं करना चाहते। यदि वह प्रश्न में बनी रहती है या पूछती है कि आप क्यों बात नहीं करना चाहते हैं, तो बस कहें कि आप इसके बारे में बात करने में सहज नहीं हैं या दूर जाते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से नोसि लोगों के छुटकारा पाने के चरण 12
    12
    यदि आप किसी को अपनी निजी चीज़ों को चुनते हैं, (उदाहरण: अपनी डायरी देखकर, अपने दराजों, व्यक्तिगत पत्रों, ईमेल, दस्तावेजों आदि को देखकर) इसका सामना करें और पूछें कि वह या वह क्यों कर रहा है। "क्या मैं आपकी मदद कर सकता हूं?" यदि आपके पास पर्याप्त साहस है, तो शांत आवाज में कहें, "कृपया मेरी निजी सामान से छेड़छाड़ करने से पहले कृपया मेरी अनुमति मांगो।" शांत रहो यदि आप नाराज या रक्षात्मक हो जाते हैं, तो यह एक संकेत के रूप में लिया जा सकता है कि आपके पास छिपाने के लिए कुछ है
  • युक्तियाँ

    • दखल देने वाले लोगों को आपकी व्यक्तिगत चीज़ों से छेड़छाड़ से रोकने के लिए, आप अपने दराज लॉक कर सकते हैं या बेहतर, पैडलॉक डाल सकते हैं। संयोजनों के साथ पैडलॉक्स सबसे अच्छे हैं और सुनिश्चित करें कि आप अपने साथ संयोजन बनाए रखें। पासवर्ड के साथ अपने कंप्यूटर पर अपने व्यक्तिगत दस्तावेज दर्ज करें जो केवल आप ही जानते हैं

    चेतावनी

    • पता कि भोली लोग आम तौर पर बहुत संवेदनशील होते हैं, क्योंकि उनके जीवन में बहुत सी बातें नहीं होती हैं
    • यदि वह एक बार में तीन बहाने के बाद नहीं समझती है, तो उसे एक समस्या है और मदद की ज़रूरत है या विलक्षण है और उसे एक शौक की जरूरत है आप चुनते हैं
    • व्यक्ति को चोट न करने के लिए सावधान रहें हर समय माफ किया जा रहा है और चोट लगी है और वह अंततः आपको पता चल जाएगा कि आप क्या कर रहे हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • धैर्य
    • बुद्धि
    • रोज़मर्रा की जिंदगी में समझ में आने के लिए और तैयार होने वाले कई तैयार बहाने
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com