IhsAdke.com

ओट्स के साथ चिकनपोक्स खुजली से राहत कैसे करें

ओट्स का प्रयोग सदियों से सुखदायक एजेंट और त्वचा खुजली, दंगा, कीट के काटने, चिड़चिड़ापन और दाद के लिए घरेलू उपाय के रूप में किया गया है। ओट के गुणों में न केवल मॉइस्चराइजिंग, सूखी त्वचा का इलाज होता है, लेकिन यह एक कम करने वाला भी हो सकता है माता-पिता यह जानकर प्रसन्न होंगे कि यह चिकन पॉक्स के लक्षणों को कम करने में भी काम करता है। एक घर का दलिया दलिया स्नान इस मुश्किल समय के दौरान आपके बच्चे की खुजली और बेचैनी को कम कर सकता है।

चरणों

विधि 1
जई के एक शराब के साथ स्नान

ओट्स स्टेप 1 के साथ चिकन पॉक्स से ईसाई से छुटकारा पाने वाला चित्र
1
जई खरीदें की "सुपर भोजन" एक प्रकार के रूप माना जाता है, जई केवल खाद्य नहीं हैं, लेकिन यह भी स्वास्थ्य समस्याओं का इलाज किया जा सकता है: यह त्वचा को नमी कर सकते हैं, खुजली को कम एक कम करनेवाला के रूप में सेवा और भी एंटीऑक्सीडेंट और विरोधी भड़काऊ है । ओट त्वचा को सूरज की क्षति और कुछ त्वचा रोगों की सूजन के खिलाफ भी बचा सकता है। आपको किसी भी सुपरमार्केट में ओट को खोजने में सक्षम होना चाहिए पूरे जई - इंस्टेंट ओट नहीं - स्नान के लिए सबसे अच्छा काम करें कृत्रिम स्वादों के साथ ही प्रकार से बचें
  • ओट्स स्टेप 2 के साथ चिकन पॉक्स से ईसाई से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    जई का एक शाप बनाओ जई को नायलॉन मोजा या मस्जिद के कपड़े में डालें एक बच्चे के लिए आवश्यक राशि लगभग 1/3 कप है तो कपड़े गाँठ ताकि ओट बच नहीं है चाबी एक कपड़े का उपयोग करना है जो जई को एक ही समय में रखता है क्योंकि यह पानी के मार्ग को पार करने की अनुमति देता है।
  • ओट्स स्टेप 3 के साथ चिकन पॉक्स से ईसाई से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    टब भरें सुनिश्चित करें कि पानी एक बच्चे के लिए उचित स्तर और तापमान पर है। यह बहुत गर्म नहीं हो सकता है, आराम करने के लिए पर्याप्त गर्म और ओट के उपचार गुणों को सक्रिय करें। आदर्श रूप से पानी गर्म या गर्म होना चाहिए।
  • ओट्स स्टेप 4 के साथ चिकन पॉक्स से ईसाई से छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    टब में पाउच रखो। कुछ मिनट के लिए पानी में पिघला हुआ छोड़ दें दलिया जल्द ही एक दूधिया तरल जारी करेगा जो खुजली को दूर करेगा।
  • ओट्स स्टेप 5 के साथ चिकन पॉक्स से ईसाई से छुटकारा पाने वाला चित्र
    5
    अपने बच्चे को टब में रखो। जई के बाद दूधिया तरल की एक अच्छी मात्रा में जारी किया है, पानी में बच्चे को जगह। सावधान रहें, चूंकि ओट सामान्य से अधिक टर्बो स्लीकर को छोड़ देगी।
  • ओट्स स्टेप 6 के साथ चिकन पॉक्स से ईसाई से छुटकारा पाने वाला चित्र
    6
    अपने बच्चे को धीरे से स्नान करें लगभग 15 से 20 मिनट के लिए जई के साथ पानी में छोड़ दें। शबाना को निलंबित करें और बच्चे की त्वचा पर दूधिया पानी का ड्रिप दें।
  • ओट्स स्टेप 7 के साथ चिकन पॉक्स से ईसाई से छुटकारा पाने वाला चित्र
    7
    इसे हल्के पैच के साथ सूखा। इसे तौलिया के साथ पोंछने के बजाय, बुरी तरह से खुजली को रोकने के लिए हल्के ढंग से इसे हरा दिया।



  • विधि 2
    कोलाइडयन जई के साथ स्नान

    ओट्स स्टेप 8 के साथ चिकन पॉक्स से इटचिंग रिटेंस शीर्षक
    1
    कोलाइडल ओट खरीदें, जो कि यह विशेष प्रकार का अनाज है। यह जई आम के रूप में खाद्य नहीं है अनाज में कोलाइडयन दलिया सूक्ष्मता एक पाउडर बनाने के लिए जमीन किया गया था, और इस तरह के शैंपू, शेविंग क्रीम और मॉइस्चराइजर के रूप में उत्पादों में इस्तेमाल किया जाता है। इसके अलावा, यह एक सुरक्षात्मक एजेंट के रूप में अच्छी तरह से कार्य और त्वचा सुखदायक, मॉइस्चराइजिंग समारोह, एंटीऑक्सिडेंट और विरोधी भड़काऊ के साथ स्टार्च के उच्च स्तर पर है। आपको सबसे अधिक स्वास्थ्य खाद्य भंडारों में कोलाइडयन ओट ढूंढने में सक्षम होना चाहिए।
  • ओट्स स्टेप 9 के साथ चिकन पॉक्स से ईसाई से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    अपने स्वयं के कोलाइडयन जई बनाना भोजन प्रोसेसर का उपयोग करके अपने स्वयं के कोलाइडयन जई बनाना संभव है। इसके लिए, सामान्य जई ले लो, तत्काल जई नहीं। इसे फूड प्रोसेसर या इसी तरह के बर्तन में पीस लें, जब तक कि यह एक अच्छा पाउडर पैदा न करे, बड़े फ्लेक्स को नष्ट कर दें। एक कंटेनर भरने के लिए एक मुट्ठी से पर्याप्त रूप से जितना चाहें उतना करो।
  • ओट्स स्टेप 10 के साथ चिकन पॉक्स से ईसाई को राहत देने वाला चित्र
    3
    स्नान तैयार करें आपको प्रत्येक स्नान के लिए लगभग 1/3 कप दलिया पाउडर चाहिए। गर्म या थोड़ा गर्म पानी के साथ टब भरें। तब, जबकि टब भर गया है, पानी चलने में दलिया पाउडर डालना। यह पाउडर के फैलाव को सुविधाजनक बनाने, एक कोलाइडयन समाधान बनाने और पानी में निलंबित, और स्नान के नीचे ओट को जमा होने से रोकने में मदद करेगा। देखें कि क्या जई ठीक से भस्म होकर पानी को सरकाकर भंग कर देती है जो गांठों को खत्म कर देती है।
  • ओट्स स्टेप 11 के साथ चिकन पॉक्स से इटचिंग रिटेंस शीर्षक
    4
    बच्चे को टब में रखो। सिर्फ पाउच की तरह, जई को भंग करने के बाद पानी में बच्चे को रखें। सावधान रहें, क्योंकि कोलाइडयन ओट स्नान को बहुत फिसलन छोड़ देता है।
  • ओट्स स्टेप 12 के साथ चिकन पॉक्स से ईसाई से छुटकारा पाने वाला चित्र
    5
    बच्चे को स्नान दें कोलाइडयन जई के साथ पानी में 15 से 20 मिनट के लिए पानी छोड़ दें। इसके बजाय पाउच या एक स्पंज का उपयोग करने का, हाथ से दूधिया पानी को इकट्ठा करने और बच्चे पर धीरे इसे डालना।
  • ओट्स स्टेप 13 के साथ चिकन पॉक्स से रिलीफ इफेसिंग शीर्षक वाला चित्र
    6
    प्रकाश की धड़कन को सूखा दें एक साफ तौलिया के साथ, हल्के ढंग से बच्चे की त्वचा को सूखने के लिए टैप करें, घर्षण से बचें। तैयार है। दिन में एक या दो बार इस स्नान को दोहराने के लिए संभव है, जबकि लक्षण जारी रहें। आपके चिकित्सक से पता चलता है कि स्नान की आवृत्ति बढ़ाएं
  • चेतावनी

    • उपयोग के बाद जई के साथ सोख त्यागें
    • प्रत्येक शावर के लिए एक नया जुर्राब शबाना बनाएं।
    • अकेले बच्चे को नहाने में छोड़ दें

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com