IhsAdke.com

त्वचा कटौती कैसे करें

त्वचा पर कटौती को कवर वसूली प्रक्रिया में मदद कर सकता है या बस घाव को छिपाने का एक तरीका के रूप में काम कर सकता है। पोंछते हुए, एंटीबायोटिक पोमड चिपकाकर और एक पट्टी या धुंध के टुकड़े के साथ कवर करके हाल में कटौती का इलाज करें। जो चंगा हैं, वह छिपाने वाले, कपड़े, अस्थायी (या स्थायी) टैटू या सजाया हुआ ड्रेसिंग के साथ प्रच्छन्न हो सकता है। अगर पिछले या निरंतर आत्म-विकृति से उत्पन्न कटौती हो तो विश्वसनीय स्रोतों से मदद लें।

चरणों

विधि 1
एक पट्टी के साथ कवर

चित्र कवर कवर कट चरण 1
1
कटौती की गंभीरता का मूल्यांकन करें यह देखने के लिए जांचें कि क्या यह गहराई से है और आप को टांके की ज़रूरत है या घर पर इसका इलाज किया जा सकता है या नहीं। एक चिकित्सक से जल्द से जल्द परामर्श करें यदि घाव खुला, मोटा या किसी पेशी या वसा को उजागर करना है संक्रमण को संक्रमण या निशान के गठन के जोखिम को कम करने के लिए कटौती कुछ घंटों के भीतर टांके प्राप्त करनी चाहिए।
  • चित्र कवर कवर कट्स चरण 2
    2
    अपने हाथों को धो लें संक्रमण से बचने के लिए कटौती को छूने से पहले यह स्वच्छता करना महत्वपूर्ण है जीवाणुरोधी साबुन के साथ अपने हाथों को धो लें, 20 सेकंड के लिए अच्छी तरह से रगड़ें और कुल्ला। यदि आपके पास इस समय पानी या साबुन तक पहुंच नहीं है, तो शराब आधारित हाथ सेनेटिवेटर का उपयोग करें।
  • कवर अप कट्स चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    रक्तस्राव को रोकने के लिए दबाव लागू करें सतही कटौती या खरोंच आमतौर पर अपने आप पर खून बह रहा बंद करो यदि खून बह रहा है, तो एक साफ कपड़े के साथ क्षेत्र पर दबाव डालें। यदि संभव हो, खून को खून में मदद करने के लिए घाव बढ़ाएं।
  • कवर अप कट्स चरण 4 के शीर्षक वाले चित्र
    4
    कट को साफ करें घाव को धीरे-धीरे स्वच्छ, पीले पानी से धो लें हल्के साबुन और पानी के साथ आसपास के क्षेत्र को धोएं, खुले हुए घाव में उत्पाद को पारित करने से बचा, और कपड़े या धुंध के साथ सूखी देकर हल्के पैच। शराब के साथ संदंश जड़ें और कटौती में फंस रहे किसी भी गंदगी या कण को ​​हटाने के लिए उपकरण का उपयोग करें।
    • किसी चिकित्सक से परामर्श करें अगर कोई गंदगी या कण घाव पर रहे।
    • कट करने के लिए हाइड्रोजन पेरोक्साइड या आयोडीन का उपयोग करने से बचें, क्योंकि ये पदार्थ घाव के आसपास के ऊतकों को नुकसान पहुंचा सकते हैं और कठिन उपचार कर सकते हैं।
  • चित्र कवर कवर कट्स चरण 5
    5
    एक एंटीबायोटिक पोमाद पास करें सतही कटौती या स्क्रैप अपने दम पर चंगा कर सकते हैं, लेकिन एक एंटीबायोटिक मरहम प्रक्रिया को गति देता है। फार्मेसी में एक मरहम (जैसे बैसिट्र्रेसीन) खरीदें और सफाई और सुखाने के बाद कटाई पर एक पतली परत को ठीक से लागू करें।
  • कवर अप कट्स चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक पट्टी के साथ घाव को कवर करें जब वह पहले से ही सूखा है। एक और विकल्प धुंध के एक छोटे टुकड़े के साथ क्षेत्र को कवर और टेप के साथ त्वचा को संलग्न करना है। ड्रेसिंग को बदला जाना चाहिए जब भी गीला या गंदे हो या रक्त के दाग के साथ।
    • कुछ दिनों के बाद ड्रेसिंग को हटाया जा सकता है, जब कटौती पहले ही बंद हो गई है।
  • विधि 2
    एक चंगा घाव का खुलासा करना

    कवर अप कट्स चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    1



    एक पनाह और मेकअप ब्रश का उपयोग करें कटौती या खरोंच छिपाने के लिए, एक गुप्त ब्रश और ब्रश खरीदें (फार्मेसियों और सौंदर्य उत्पाद दुकानों से उपलब्ध)। कट क्षेत्र में ब्रश के साथ उत्पाद को लागू करें, जितना संभव हो उतना पतला रेखा छोड़ दें। श्रृंगार को ठीक करने के लिए ऊपर से पारभासी पाउडर लागू करें और उत्पाद को हटाए जाने से रोकें।
    • हमेशा एक साफ ब्रश का उपयोग करें और केवल एक बंद घाव पर मेकअप लागू करें।
  • कवर अप कट्स चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    कप को छिपाने के लिए कपड़े पहनें शरीर पर घाव को कवर करने का सबसे आसान और सबसे प्रभावी तरीका कपड़े हैं लंबी सैंडी शर्ट और लंबी पैंट (या स्कर्ट) जब वे ठीक करते हैं तब कटौती और खरोंच छिपाते हैं। गर्म मौसम में, ऐसे मदों का उपयोग करते हुए अलमारी को संतुलित करें जो शरीर को ऐसे क्षेत्रों में कम करते हैं जहां कोई दोष नहीं होता है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी बाहों में कटौती छिपाने के लिए लंबे आस्तीन पहनते हैं, तो शॉर्ट्स का उपयोग देखने के लिए संतुलन
    • घावों को चंगा करने के लिए जगह बनाने के लिए ढीले वस्त्र पहनें।
  • चित्र कवर कवर कट चरण 9
    3
    एक अस्थायी टैटू लागू करें ये टैटू पहले से बंद हो चुके कटौती को कवर करने का एक मजेदार तरीका है। एक सौंदर्य दुकान में उत्पादों को खरीदें या अपने स्वयं के टैटू को आइलाइनर का प्रयोग करें. कुछ दिनों के बाद, टैटू को हटा दें हल्के से साबुन और पानी के साथ
  • चित्र कवर कवर कट 10
    4
    सजाए गए ड्रेसिंग का उपयोग करें दृश्यमान कटौती को छिपाने के लिए, सजावटी रिबन (शिल्प भंडार या इंटरनेट पर उपलब्ध) के साथ अपनी खुद की रंगीन पट्टियाँ बनाएं। ड्रेसिंग के गैर-चिपकने वाले हिस्से पर रंगीन रिबन की एक पट्टी संलग्न करें और टिप्स पर अतिरिक्त कट करें। कटौती पर लागू करें जैसे कि यह सामान्य ड्रेसिंग था
  • विधि 3
    आत्म-विकृति से निपटना

    चित्र कवर कवर कटौती चरण 11
    1
    आत्म-नुकसान की समस्या से निपटने में सहायता प्राप्त करें यहां तक ​​कि अगर आपके जीवन का वह समय पहले ही पीछे छोड़ा गया हो, तो मदद की मांग से वसूली प्रक्रिया को कम किया जा सकता है। उपलब्ध विकल्पों के बारे में एक डॉक्टर से बात करें (जिसमें परामर्श या संज्ञानात्मक-व्यवहार थेरेपी शामिल हो सकते हैं) और देखें कि क्या ऐसे कारक हैं जो शुरू में इस व्यवहार में योगदान दिया था, जैसे कि एक खा विकार या यौन शोषण इस व्यवहार के साथ सामंजस्य करने और इसे बेहतर समझने की कोशिश में आप जिस तरह से निशान देख सकते हैं और आप उन्हें कैसे कवर करना चाहते हैं, उसे बदल सकते हैं।
  • कवर अप कट्स चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    छिपाने के लिए मेकअप पहनें वसूली प्रक्रिया के हिस्से के रूप में, आप चाहते हो सकता है आत्म-विकृति के निशान छुपाएं एक बहुत मोटी मेकअप के साथ एक ग्रीन-आधारित पेंसिलर चुनें जो लाल निशान को अधिक प्रभावी ढंग से छिपाएगा। क्षेत्र में श्रृंगार व्यय करें जब तक आप कवरेज से संतुष्ट न हों। फिर त्वचा पर एक छोटा सा पाउडर बेस पास करें।
    • सर्वोत्तम परिणामों के लिए, एक छिपाना का चयन करें जो आपकी त्वचा की टोन के साथ अच्छी तरह फिट बैठता है और जो भी चमक है, उससे बचें, क्योंकि यह निशान पर ध्यान आकर्षित करेगा।
  • चित्र कवर कवर कट 13 चरण
    3
    एक टैटू प्राप्त करें आत्म-विकृति की अवधि के बावजूद निशान पर एक टैटू लेने की संभावना पर चर्चा करने के लिए एक टैटू कलाकार की यात्रा करें। यात्रा के लिए आरेखण ले लो या स्टूडियो जाने से पहले आप क्या टैटू करना चाहते हैं इसका स्पष्ट अनुमान है। सुनिश्चित करें कि आप टैटू तैयार करने के लिए तैयार हैं, भविष्य में इसके बारे में आपको कैसा लगता है।
  • चेतावनी

    • कटौती (लाली, उच्च दर्द, सूजन, छुट्टी) में संक्रमण का कोई संकेत होने पर तत्काल एक डॉक्टर से संपर्क करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com