IhsAdke.com

कैसे जल्दी से एक हरपीस प्रकोप का इलाज करने के लिए

हरपीज एक वायरस के कारण होता है जिसे हर्पीस सिंप्लेक्स कहा जाता है क्षण से यह जीव में प्रवेश करती है, यह हमेशा के लिए रहता है, तंत्रिका जड़ में छिपा हुआ है। जब प्रतिरक्षा (संक्रमण से लड़ने की शरीर की क्षमता) नीचे जाती है, तो एक हर्पीस का हमला होता है फफोले आमतौर पर एक या दो सप्ताह तक चले जाते हैं, लेकिन उपचार प्रक्रिया को गति देने के लिए कुछ कदम उठाए जा सकते हैं। फफोले को उजागर करने के रूप में रुचियां, दवाइयों के बारे में डॉक्टर से बात करने और मलहम का उपयोग वसूली की गति बढ़ा सकते हैं। ऐसे कुछ कार्य भी हैं जो संकट को कम करने और रोकने के लिए उठाए जा सकते हैं, जैसे सूरज के लंबे समय तक प्रदर्शन को कम करना, सेक्स के दौरान संपर्क कम करना और तनाव को नियंत्रित करना।

चरणों

विधि 1
संकट से निपटना

हेलपस प्रकोप जल्दी से कदम 1 शीर्षक चित्र
1
बुलबुले हवा में उजागर छोड़ दें हालांकि पट्टियों के साथ फफोले को कवर करने के लिए यह एक अच्छा विचार है, हालांकि, यह उपाय वास्तव में वसूली को धीमा कर देता है दाद के इलाज के समय में तेजी लाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि उसे हवा में उजागर करना और उसके द्वारा अपने पास से गुजरना होगा।
  • यदि आप जननांग दाद से पीड़ित हैं, तो इस क्षेत्र में हवा के प्रवाह को बढ़ाने के लिए कपड़े और व्यापक अंडरवियर पहनें।
  • एक हर्पीस प्रकोप जल्दी से कदम चरण 2 शीर्षक शीर्षक चित्र
    2
    बुलबुले शांत छोड़ दें छाले को छिड़कने से संक्रमण हो सकता है, जिससे वसूली का समय बढ़ सकता है। को पकड़ने का प्रयास करें और जगह में अपना हाथ हर समय न रखें। उन्हें अकेला छोड़ दें और वे अधिक तेज़ी से सुधार करेंगे।
    • यदि फफोले खरोंच या जला, लक्षणों से छुटकारा पाने के लिए थोड़ी बर्फ या संकोचन लागू करें।
  • एक हर्पीज़ प्रकोप जल्दी से कदम 3 शीर्षक चित्र
    3
    एक डॉक्टर के लिए एक नियुक्ति करें यदि आपके पास अक्सर या कभी-कभी दाद का दौरा पड़ना है, तो उपचार विकल्पों के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें हालांकि दाद का कोई इलाज नहीं है, लेकिन ऐसी दवाएं हैं जो इस हालत से पीड़ित लोगों के जीवन में सुधार कर सकती हैं। उनमें से कुछ गंभीरता और संकट की अवधि कम कर सकते हैं, जबकि अन्य उन्हें रोक सकते हैं और आपके पास होने वाले हमलों की संख्या कम कर सकते हैं।
  • हेलपस प्रकोप जल्दी चरण 4 को हराकर चित्र शीर्षक
    4
    एंटीवायरल दवाओं के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें एंटीवायरल दवाओं का मतलब है कि हमलों के पहले लक्षण से दाद के साथ इलाज करना। हाथ पर व्यंजन बनाने के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें ताकि आप पहले लक्षण देख सकें, जिनके लिए आप कोई नियुक्ति नहीं कर सकते। एसिल्लोविर, फैनसिलोवीर और वेलैसिक्लोविर सबसे निर्धारित एंटीवायरल दवाएं हैं।
    • डॉक्टर की सलाह का पालन करें और निर्देशित निर्देश के रूप में दवा लें। अनुशंसित खुराक से अधिक या कम न लें।
  • एक हर्पीस प्रलोभन जल्दी चरण चरण 5 शीर्षक चित्र
    5
    दाद के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें सामयिक मलहम दाद के लिए कई ओवर-द-काउंटर मलहम हैं, लेकिन फफोले के माध्यम से जाने के लिए उनमें से एक को चुनने से पहले आपको डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए। यदि आपके पास जननांग दाद है, तो आपको एक डॉक्टर के पर्चे चाहिए।
    • एक प्रोपोलिस मरहम का उपयोग करने के विचार के बारे में सोचो एक अध्ययन में, ऐपोलॉइर मलम से प्रोपोलिस मरम को अधिक प्रभावी माना जाता था। जो लोग दिन में चार बार प्रोपोलिस मरहम का इस्तेमाल करते थे, उन्होंने बताया कि फफोले दूसरे की तुलना में तेजी से चंगा थे।
  • हेलपस प्रकोप जल्दी से कदम 6 शीर्षक शीर्षक चित्र
    6



    अगर चिकित्सा काम कर रहा है तो यह जानने के लिए मेडिकल फ़ीडबैक पर जाएं। कुछ महीनों के लिए एंटीवायरल ले जाने के बाद, यह देखने के लिए एक अच्छा विचार है कि क्या उपचार काम कर रहा है या नहीं। यदि यह वांछित प्रभाव पैदा नहीं कर रहा है, तो चिकित्सक उपचार के अन्य पाठ्यक्रम का सुझाव दे सकता है।
  • विधि 2
    भावी हमलों की रोकथाम

    हेलपस प्रकोप जल्दी से कदम 7 शीर्षक चित्र
    1
    सूर्य के प्रकाश के लिए लंबे समय तक जोखिम कम करें। यदि आप ठंडे घावों से पीड़ित हैं, तो सूरज में बहुत अच्छा समय बिताने के बाद हमले की अधिक संभावनाएं हो सकती हैं। सूरज के प्रत्यक्ष प्रदर्शन को कम करने के द्वारा दौरे की संभावना को कम करना संभव है।
    • जब आपको सड़क पर लंबे समय तक रहना है, तो छाया में रहने की कोशिश करें या चौड़ी पनीर वाली टोपी पहनें।
  • हेलपस प्रकोप जल्दी से चरण 8 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    लिंग के दौरान एक पानी आधारित स्नेहक का उपयोग करें। यौन व्यवहार में जो घर्षण होता है वह एक दाद संकट को ट्रिगर कर सकता है। इसे कम करने के लिए, एक पानी आधारित स्नेहक का उपयोग करें हमेशा कंडोम का उपयोग करें, खासकर जननांग दाद के मामले में, जैसा कि आप इस बीमारी को अपने साथी को दे सकते हैं
    • संरचना में तेल-आधारित स्नेहक या नॉनोक्सिनोल-9 वाले शुक्राणु पदार्थ का उपयोग न करें। तेल आधारित स्नेहक कंडोम को कमजोर कर सकते हैं और नोनोक्सीनोल-9 घटक म्यूकोसा को परेशान कर सकते हैं।
    • एक हर्पस फैलने के दौरान सेक्स के अभ्यास से बचें। उस समय संचरण की अधिक संभावनाएं हैं। इसलिए, दाद सक्रिय होने पर पूरी तरह से संभोग से बचने के लिए सबसे अच्छा है।
  • हेलपस प्रकोप जल्दी से चरण 9 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    तनाव को नियंत्रित करने के तरीके ढूंढें हार्प्ज फैलने के सामान्य कारणों में से एक है, इसलिए इसके साथ व्यवहार करना महत्वपूर्ण है। एक योग कक्षा लेने के विचार के बारे में सोचो, दिन के दौरान गहन साँस लेने के अभ्यास का अभ्यास करना, नियमित रूप से नहाने के टबों को ध्यान में रखना या आराम करना सीखना दौरे को रोकने के लिए तनाव को कम करने और तनाव को कम करने का एक तरीका खोजें। समस्या को कम करने के कुछ अन्य साधन हैं:
    • अधिक अभ्यास का अभ्यास करें शारीरिक गतिविधि आपको स्वस्थ रखती है और आपके तनाव को नियंत्रित करती है। प्रत्येक दिन के आधे घंटे के मध्यम शारीरिक अभ्यासों का अभ्यास करने का लक्ष्य रखें।
    • बेहतर खाओ एक संतुलित आहार आपको बेहतर महसूस कर सकता है और आपके तनाव को कम कर सकता है। बहुत सारे फलों और सब्जियां खाएं और बछड़े से बचें।
    • अधिक सो जाओ नींद से वंचित अतिरिक्त तनाव में योगदान कर सकते हैं। आपको हर रात कम से कम सात निर्बाध घंटे सोना चाहिए।
    • लोगों के साथ संपर्क में रहें जब आप अभिभूत महसूस करते हैं तो किसी के लिए खोज करने से तनाव को दूर करने में भी मदद मिल सकती है। जब आप अच्छी तरह से नहीं हो, तो बात करने के लिए किसी मित्र से बात करें
  • हेलपस प्रकोप जल्दी से चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    आहार में लाइसिन को जोड़ने का प्रयास करें लाइसेन हार्मोप को रोकने और उसका इलाज करने के लिए इस्तेमाल एक एमिनो एसिड है। लैसिन अर्गीनिन की क्रिया को अवरुद्ध करती है (दाद वायरस के गुणन के लिए जिम्मेदार) जब भी आप एक दाद के हमले कर रहे हों या लक्षणों की शुरुआत से पहले ले जाया जा सकता है
    • एक पूरक के रूप में lysine का उपयोग करने से पहले अपने डॉक्टर से बात करें, खासकर यदि आपके पास कोई गुर्दा की बीमारी है, यदि आप गर्भवती हैं या स्तनपान कर रहे हैं
    • उत्पाद निर्देशों का पालन करें यदि आप लाइसिन अनुपूरण शुरू करने का निर्णय लेते हैं।
  • युक्तियाँ

    • पता है कि कुछ अपरिहार्य परिस्थितियां एक हमले को ट्रिगर कर सकती हैं, जैसे सर्जरी, गंभीर बीमारियां और माहवारी भी।

    चेतावनी

    • अपने हाथों को अक्सर धोने के लिए सावधानी बरतें और कटलरी, चश्मा, तौलिए और होंठ बाम जैसे बर्तनों को साझा न करें। ऐसी सावधानी बरतने से, आप अन्य लोगों को दूषित कर सकते हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com