IhsAdke.com

माहवारी के दौरान एक महिला को बेहतर महसूस कैसे करें

मासिक धर्म के दौरान महिलाएं विभिन्न लक्षणों से पीड़ित हो सकती हैं: ऐंठन, सूजन, कब्ज, सिरदर्द और मूड के झूलों। इस कठिन समय से गुज़रने वाले किसी प्रिय को देखकर किसी को बेवजह महसूस हो सकता है, लेकिन बहुत सी बातें हैं जो आप प्रिय महिला को बेहतर महसूस करने में मदद कर सकते हैं। उच्च फाइबर खाद्य पदार्थ और दवा है कि शारीरिक लक्षणों को कम किया जा रहा है और उसके बाद प्रकार, सहायक, और अधिक घर का काम कर रही है भावनात्मक समर्थन प्रदान करने के लिए डॉक्टर के पर्चे की जरूरत नहीं है की पेशकश की शुरुआत करें।

चरणों

विधि 1
शारीरिक लक्षणों से राहत

पिक्चर शीर्षक से एक महिला को बेहतर लग रहा है जबकि वह` class=
1
आईबुप्रोफेन या एस्पिरिन की एक गोली प्रदान करें मासिक धर्म के दौरान कई महिलाएं दर्दनाक ऐंठन से ग्रस्त हैं, लेकिन एस्पिरिन और इबुप्रोफेन परेशानी को कम करने में मदद कर सकते हैं। फार्मेसी पर जाएं अगर आपके पास घर में कोई दो दवाइयां नहीं हैं और उसका पसंदीदा विकल्प खरीद लें। उससे पूछें अगर वह तुरंत एक गोली चाहती है, लेकिन रसोई घर की मेज पर दवा छोड़ दीजिए अगर उसके पार्टनर ने इस प्रस्ताव को मना कर दिया, क्योंकि वह बाद में अपना मन बदल सकती है।
  • एक महिला 400 मिलीग्राम की इबुप्रोफेन या 600 मिलीग्राम एस्पिरिन को हर चार से छह घंटे की जरूरत पड़ सकती है।
  • पिक्चर शीर्षक से एक वुमन फील बेहतर है जबकि वह` class=
    2
    एक गर्म पानी की बोतल प्रदान करें यदि आप प्राकृतिक उपचार पसंद करते हैं, तो आपके प्रियजन के पास कुछ पेट में आराम करने के लिए एक गर्म पानी के थैले या निचले पेट पर थर्मल तकिया रख सकते हैं फार्मेसी में गरम पानी की बोतल या डिस्पोजेबल थर्मल पैड खरीदें, या घर का बना संस्करण खरीदें - चावल के साथ एक जुर्राब भरें और टिप टाई करें
    • एक या दो मिनट के लिए माइक्रोवेव ओवन में भरे हुए चावल लो।
    • घर कुशन का उपयोग एक समय में 30 मिनट से अधिक के लिए नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन डिस्पोजेबल कुशन का उपयोग आठ घंटे तक किया जा सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक से एक महिला को बेहतर लग रहा है जबकि वह` class=
    3
    फाइबर में अधिक भोजन चुनें माहवारी के दौरान कब्ज एक सामान्य समस्या है, इसलिए तैयार करें और फाइबर से भरा हुआ नाश्ता और भोजन प्रदान करें। रसभरी, नाशपाती, ब्रोकोली, मसूर, चावल और अन्य पूरे अनाज की पेशकश करें, लेकिन अगर वह खाना नहीं चाहती तो आग्रह न करें एक पूरे फल से ढके पैनकेक तैयार करें अगर आपका साथी मिठाई या कार्बोहाइड्रेट में समृद्ध कुछ खाने के मूड में है।
  • पिक्चर शीर्षक से एक महिला को बेहतर लग रहा है जबकि वह` class=
    4
    मादक पेय और कई दिलकश खाद्य पदार्थों से बचें कुछ खाद्य पदार्थों में निर्जलीकरण, सूजन और मासिक धर्म के अन्य लक्षण खराब होते हैं। इसलिए यदि आप खाना बनाना या खरीदारी करने जा रहे हैं, तो अल्कोहल पेय पदार्थ और नमक से भरे हुए खाद्य पदार्थ जैसे कि चिप्स और अन्य नाश्ता पदार्थों से बचें। हालांकि, प्रिय महिला को एक बच्चे के रूप में न मानें और उसे खाने से उसे निषेध करने का प्रयास करें, बस स्वस्थ विकल्पों के साथ इन खाद्य पदार्थों को देने का प्रयास करें
  • पिक्चर शीर्षक से एक महिला को बेहतर लग रहा है जबकि वह` class=
    5
    उसे अधिक पानी पीने के लिए प्रोत्साहित करें निर्जलीकरण खराब हो जाता है, इसलिए अपने साथी की पहुंच के भीतर हमेशा एक गिलास या पानी की बोतल रखें। अगर आप नोटिस करें कि यह खाली हो रहा है, या कॉफी टेबल पर एक गिलास पानी छोड़ दें, जब आप टेलीविजन देख रहे हों तो अपनी बोतल भरें।
  • पिक्चर शीर्षक से एक महिला को बेहतर लग रहा है जबकि वह` class=
    6
    मालिश करो अपने साथी के शरीर के दर्द को दूर करने के लिए पैर या वापस मालिश की पेशकश करें और दिखाएं कि आप अभी भी उसकी तरफ से खड़े होना चाहते हैं। पूछें कि क्या वह मालिश करना चाहती है, लेकिन अगर वह प्रस्ताव से इनकार करते हैं, तो उसे नाराज़ न हो - शायद वह इस समय को छुआ नहीं जाना चाहता।
  • पिक्चर शीर्षक से एक महिला को बेहतर लग रहा है जबकि वह` class=
    7



    सैर करें वह व्यायाम की तरह महसूस नहीं कर सकती है, लेकिन शारीरिक गतिविधि कई पीएमएस लक्षणों को कम कर सकती हैं। सुझाव है कि अपने साथी जिम जाते करने के बजाय, बस अगर वह आप के साथ चलना चाहते हैं पूछना है, लेकिन किसी भी कारण नहीं देते - यह गुस्सा हो सकता है अगर आप जानते हैं कि आप उसे एक शारीरिक गतिविधि का अभ्यास करना चाहते हैं।
  • विधि 2
    भावनात्मक समर्थन प्रदान करना

    पिक्चर शीर्षक से एक महिला को बेहतर लग रहा है जबकि वह` class=
    1
    उसके लक्षणों के बारे में बात करते समय परिपक्व बनें अपने साथी के व्यवहार और लक्षणों के बारे में चुटकुले मत बनो, और यह न दिखाएं कि आप मासिक धर्म के साथ असहज महसूस करते हैं। तो यह खींच प्यारी औरत के लिए प्रतीक्षा करें और बातचीत के दौरान एक परिपक्व रवैया रखने अगर वह इस बारे में बात करने का फैसला करता है, उसे भलाई से संबंधित केवल सवाल बना - शायद वह, अनुभव के बारे में बात शायद नहीं करना चाहता है।
    • अपने सभी साथी की शिकायतें सुनो और उन्हें बताएं कि आपको खेद है कि उन्हें इस माध्यम से जाना होगा।
    • कभी महीने के इस समय के दौरान उसके व्यवहार का वर्णन करने के लिए "पागल" या "पागल" जैसे शब्दों का उपयोग करें - हार्मोनल परिवर्तन भी एक अधिक भावनात्मक औरत छोड़ सकते हैं, लेकिन कभी कम बुद्धिमान या तर्कसंगत।
  • पिक्चर शीर्षक से एक महिला को बेहतर लग रहा है जबकि वह` class=
    2
    उससे पूछिए कि क्या वह अकेले रहना पसंद करती है मासिक धर्म के दौरान कई बार, आपका साथी सोचा पर आपके साथ पलट जाने की तरह महसूस कर सकता है, या आप घर पर अकेले रहना चाह सकते हैं। उसकी राय मत मानो - एक चुप स्वर में पूछो, अगर उसे एक या दो दिनों के लिए कुछ स्थान की आवश्यकता हो, और किसी भी तरह का फैसला न करें। यदि वह आपकी कंपनी चाहती है, तो किसी एक व्यक्ति के बगल में बिताने का प्रयास करें ताकि वह अकेला महसूस न करे।
    • अगर वह अकेली रहना चाहे, तो अपने साथी की इच्छाओं का सम्मान करें, लेकिन यह दिखाने के लिए ई-मेल या प्रेमपूर्ण पाठ संदेश भेजें कि वह अभी भी उसके बारे में सोच रही है।
  • पिक्चर शीर्षक से एक वुमन फील बेहतर है जबकि वह` class=
    3
    सामाजिक गतिविधियों की आवृत्ति कम करें छोड़ने के लिए उसे मत दबाएं क्योंकि यह संभव है कि मासिक धर्म के दौरान एक महिला बहुत ज्यादा सामूहीकरण नहीं करना चाहती। इसके बजाय, फोन पर स्वादिष्ट भोजन का आदेश दें और उसके साथ एक मूवी देखें - सुझाव है कि अगर आपका साथी सामान्य से अधिक थका हुआ हो तो जल्दी ही बिस्तर पर जा रहा हो।
    • यदि आप इस महिला के करीब हैं तो आप उसके मासिक धर्म चक्र के साथ रह सकते हैं, मासिक धर्म दिवस के लिए किसी भी गतिविधि या घटनाओं का आयोजन करने से बचें - शिविर से बचें और तट पर यात्राएं, साथ ही साथ बहुत खूबसूरत घटनाओं के लिए बहुत तैयारी की आवश्यकता होती है।
  • पिक्चर शीर्षक से एक महिला को बेहतर लग रहा है जबकि वह` class=
    4
    ज़्यादा ज़िम्मेदारी और घरेलू कामकाज लें। हो सकता है कि आपका साथी बहुत ज्यादा दर्दनाक ऐंठन नहीं कर सकता है, इसलिए उसके घर के कामों का ख्याल रखना - डिश और गंदे कपड़े धो लें, सुपरमार्केट में जाकर खाना पकाना और सब कुछ सुव्यवस्थित रखें। इससे महिला को प्यार और मूल्य मिलेगा, भले ही वह दर्द में न हो।
  • पिक्चर शीर्षक से एक महिला को बेहतर लग रहा है जबकि वह` class=
    5
    प्रस्ताव प्रशंसा मासिक धर्म के दौरान महिलाओं को फूला हुआ और बदसूरत महसूस करना सामान्य है, लेकिन कुछ तारीफ अपने आत्मविश्वास में सभी अंतर कर सकते हैं। अपने साथी की सुंदरता (वह सोच सकती है कि आप झूठ बोल रहे हैं) का ज़्यादा ज़्यादा मत करना और प्रशंसा न करें, लेकिन उसकी प्रशंसा करने के लिए अलग-अलग तरीके पाएं
    • उदाहरण के लिए, यदि वह एक मधुर टेलीविजन के वाणिज्यिक देखने के बाद रोने लगे, तो कहें कि वह आपको इस तरह के और देखभाल करने वाले व्यक्ति के लिए प्यार करता है।
    • जब आपका साथी छोड़ना नहीं चाहता है, तो कहो कि उसके साथ घर रहना बहुत आराम है
  • पिक्चर शीर्षक से एक महिला को बेहतर लग रहा है जबकि वह` class=
    6
    धीरज रखो इस पल तुम दोनों के लिए मुश्किल हो सकता है, लेकिन अपने शांत खोना नहीं है, अगर आपको लगता है कि अपने प्रियजन मूर्ख किया जा रहा है, और उतरना इसे पूरी तरह से बचने के लिए नहीं चल रहा है। जब आप अपने व्यवहार नहीं समझ सकता एक गहरी सांस लें और पता है कि यह पारित करेंगे - तीन से पांच दिन के सबसे कठिन समय के लिए, लेकिन कुछ महिलाओं को एक सप्ताह तक के लिए रजस्वला कर सकते हैं।
    • ध्यान हताशा की किसी भी भावना को दूर करने के लिए एक या दो बार एक दिन।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com