IhsAdke.com

एचआईवी निदान के बाद सकारात्मक कैसे रहें

एचआईवी का निदान हमेशा के लिए किसी के जीवन को बदल सकता है, और आप इन परिवर्तनों के बारे में चिंतित हो सकते हैं, इन सभी से निपटने के लिए नहीं जानते और अगले चरण क्या होंगे इस बिंदु पर, निदान से पहले आपको पैदा की गई एक ही सकारात्मक मानसिकता को बनाए रखना असंभव लग सकता है, लेकिन यह सच नहीं है! एक सहायता टीम बनाने और समाचारों के बारे में लाए गए भावनाओं से निपटने और फिर तनाव को नियंत्रित करने और स्वस्थ जीवन शैली को अपनाने की कोशिश करना।

चरणों

विधि 1
एक समर्थन टीम का निर्माण करना

एक एचआईवी निदान चरण 1 के बाद चित्र सकारात्मक रहें
1
एक डॉक्टर से बात करें निदान के बाद आपको सकारात्मक रहने में मदद करने के लिए सामान्य चिकित्सक एक महान पेशेवर है - वह वायरस को नियंत्रण में रखने के लिए आवश्यक उपचार करेगा, साथ ही एचआईवी से निपटने में आपकी सहायता करने के लिए प्रस्ताव रणनीतियां और सुझाव देगा। आपका सामना करने में आपकी सहायता करने के लिए आपका डॉक्टर अन्य उपयोगी सेवाएं भी सुझा सकता है।
  • इस लिंक में आपको एचआईवी के बारे में बहुत ही सामान्य प्रश्नों की एक सूची मिलेगी जो आपकी अगली चिकित्सा नियुक्ति पर सहायक हो सकती है
  • एक परिवार के सदस्य या विश्वसनीय दोस्त से आपको नोट लेने और आपकी कोई निदान के बारे में कोई भी प्रश्न याद करने के लिए कहें।
  • एचआईवी पॉजिटिव लोगों के लिए अपने शहर में उपलब्ध संसाधनों के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें जैसे कि "क्या आप एचआईवी वाले लोगों के लिए उपलब्ध समर्थन सेवाओं के बारे में अधिक बात कर सकते हैं?"
  • एचआईवी निदान के चरण 2 के बाद सकारात्मक रहें चित्र
    2
    एक विशेषज्ञ के लिए देखो यद्यपि सामान्य चिकित्सक आपको वर्तमान में रहने में सहायता करने में सक्षम होंगे, आपकी सहायता टीम को भी एक एचआईवी विशेषज्ञ की आवश्यकता होगी जो एक पेशेवर है जो आपके साथ विशिष्ट वायरस नियंत्रण और उपचार पर काम करेगा।
  • एचआईवी निदान के चरण 3
    3
    आपके निकटतम लोगों की गणना करें आपको हर किसी को बताने की जरूरत नहीं है, लेकिन ध्यान रखें कि आप जिन प्रियजनों से प्यार करते हैं, उनके साथ निदान साझा करना आपको सकारात्मक मानसिकता बनाए रखने में मदद कर सकता है। मित्र और परिवार आपको प्रोत्साहित कर सकते हैं और आपको सबसे कठिन समय के दौरान समर्थन कर सकते हैं, इसलिए क्या हो रहा है यह बताओ और इन लोगों से सहायता मांगने में डर नहींें।
    • दिखाओ कि आपको इस तरह से कुछ कहकर सकारात्मक रहने में मदद की ज़रूरत है "इस समाचार प्राप्त करने के बाद सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखने में सक्षम होने के लिए मुझे आपकी मदद की आवश्यकता होगी।"
    • समझाएं कि वे कुछ कहकर आपकी मदद कैसे कर सकते हैं, "मुझे संगठित होने में बहुत मदद की ज़रूरत है। मुझे यह जानकर कम बल दिया जाएगा कि सब कुछ क्रम में है।" इसके अलावा, "हाँ, मैं आपकी मदद स्वीकार करता हूं" जब किसी व्यक्ति को "धन्यवाद" कहने की बजाय समर्थन की पेशकश करते हैं, तो हमेशा जवाब देते हैं। लोगों को यह जानना होगा कि उनकी मदद का स्वागत है, भले ही आप अभी भी सुनिश्चित नहीं हैं कि आपको कैसा सहायता मिल सकती है।
    • आपके मित्र और परिवार पुस्तकों और लेखों को पढ़ने के लिए सीख सकते हैं कि आप किस तरह से संभवत: सर्वोत्तम तरीके से सहायता कर सकते हैं। "एचआईवी / एड्स से पीड़ित लोगों के घर के रख-रखाव के लिए गाइड", स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा निर्मित, एक महान पठन विकल्प है I जो लोग अंग्रेजी समझते हैं वे एक "एड्स के साथ प्रेम करने वाले के लिए देखभाल: परिवार, भागीदारों और दोस्तों के अनुभव", एक स्वतंत्र अनुवाद में पुस्तक से परामर्श कर सकते हैं। ), अभी भी पुर्तगाली में अप्रकाशित, लेखक मैरी एनेट ब्राउन द्वारा
  • एक एचआईवी निदान चरण 4 के बाद चित्र सकारात्मक रहें
    4
    एचआईवी के साथ काम करता है एक संगठन की मदद पर गणना कई समुदाय और सरकारी संगठन एचआईवी पॉजिटिव लोगों के लिए सहायता और सेवाएं प्रदान करते हैं - वहां आपको वायरस से निपटने और सकारात्मक दृष्टिकोण पैदा करने में मदद मिल सकती है। ये साइटें अन्य सेवाओं और संसाधनों की भी सिफारिश कर सकती हैं, इसलिए अपने शहर में संगठनों की खोज करें और उन्हें अपनी सहायता टीम में शामिल करें
  • एक एचआईवी निदान के चरण के बाद सकारात्मक रहें चित्र 5
    5
    सहायता समूह में शामिल हों अन्य एचआईवी पॉजिटिव लोगों से बात करने का अवसर निदान के बाद एक सकारात्मक दृष्टिकोण को बनाए रखना आसान बना देगा। एचआईवी से ग्रस्त अन्य लोगों के अनुभवों, चुनौतियों और उपलब्धियों को सुनकर आपको अधिक साहस और आशा मिलेगी। सहायता समूहों में प्रतिभागियों को भी एचआईवी के साथ अच्छी तरह से जीने के लिए सीखने में मदद करने के लिए प्रोत्साहन, विशिष्ट सलाह, सुझाव और रणनीतियों की पेशकश करने में सक्षम हो सकते हैं।
    • अपने शहर में उपलब्ध सहायता समूह के बारे में एक चिकित्सक, चिकित्सक, मनोचिकित्सक, या एचआईवी / एड्स संगठन प्रतिनिधि से बात करें।
    • एक ऑनलाइन समर्थन मंच या समूह में शामिल हों यदि आप एक आमने-सामने बैठक में भाग नहीं ले सकते।
    • दोबारा, ये स्वास्थ्य सेवा निगरानी विभाग, एसटीआई की रोकथाम और नियंत्रण, एचआईवी / एड्स और वायरल हेपेटाइटिस ब्राजील के विभिन्न क्षेत्रों में सेवाओं और समर्थन समूहों की एक सूची प्रदान करते हैं।
    • यह तय करने से पहले सहायता समूह के तीन सत्रों में भाग लेने के लिए प्रतिबद्ध है कि क्या जारी रखना है या नहीं - कुछ लोग इन मुठभेड़ों के बारे में अच्छा महसूस करते हैं, लेकिन सत्र के बाद दूसरों को अधिक निराश होता है। इसलिए, अपने भावनात्मक स्वास्थ्य पर समूह के प्रभाव को निर्धारित करने से पहले कुछ मीटिंगों में भाग लें।
  • एक एचआईवी निदान चरण 6 के बाद चित्र सकारात्मक रहें
    6
    एक चिकित्सक से बात करें निदान के बाद चिकित्सकों, मनोवैज्ञानिकों और अन्य इसी तरह के चिकित्सकों के पास एचआईवी रोगी के सकारात्मक रहने में मदद करने के लिए आवश्यक अनुभव और प्रशिक्षण है। वे सकारात्मक रुख को बनाए रखने में आपकी मदद करने के लिए विशिष्ट रणनीतियों और तकनीकों की पेशकश करने में सक्षम होंगे, और स्थिति के बारे में आने वाली भावनाओं को तनाव को नियंत्रित करने में सक्षम होंगे। सत्रों की एक पूर्व निर्धारित संख्या में भाग लें, या एक चिकित्सक से अनिश्चितकाल तक बात करें।
    • अपने चिकित्सक से एक अच्छा मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर की सिफारिश करके कुछ पूछिए जैसे "क्या आप इस खबर से निपटने के लिए एक चिकित्सक से बात करना चाहेंगे? क्या आप उनमें से किसी की सिफारिश कर सकते हैं?"
    • पारिवारिक चिकित्सा उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प होगा जो मानते हैं कि उनके प्रियजन एचआईवी निदान से प्रभावित होते हैं, साथ ही साथ उनके परिवार को सिखाने के लिए उन्हें सही ढंग से समर्थन देने के लिए एक उपकरण है।
  • विधि 2
    निदान से संबंधित भावनाओं से निपटना

    एक एचआईवी निदान चरण 7 के बाद चित्र सकारात्मक रहें
    1
    सक्रिय रहें किसी के जीवन और एचआईवी पर तुरंत नियंत्रण रखना निदान के बाद सकारात्मक रहने के लिए सबसे अच्छी चीजों में से एक है, इसलिए आप वायरस के बारे में सबकुछ सीख सकते हैं और स्थिति की भावनाओं से निपटने में संकोच न करें। लेकिन इंटरनेट पर यादृच्छिक लोगों द्वारा साझा की गई जानकारी पर भरोसा करने के बजाय विश्वसनीय, वैज्ञानिक स्रोतों से परामर्श करना याद रखना - यह आपको निदान पर अधिक यथार्थवादी परिप्रेक्ष्य रखने में मदद करेगा।
    • भावनाओं और भावनाओं के बारे में अपनी सहायता टीम से बात करें जो पैदा हो सकती है, जैसे "क्या एचआईवी से पीड़ित लोगों में सबसे आम भावनाएं हैं?"
    • इसके अलावा किसी भी संकेत के बारे में बात करें कि आप इस सवाल के साथ अच्छी तरह से मुकाबला नहीं कर रहे हैं, "मैं इन नकारात्मक भावनाओं को कैसे दूर कर सकता हूं और एक सकारात्मक मानसिकता बनाए रख सकता हूं?"
    • के बारे में अधिक जानें दुःखी प्रक्रिया निदान की वजह से, और भावनात्मक समस्याओं के लिए उपलब्ध उपचार के चरणों पर भी।
  • एचआईवी निदान के चरण 8 के बाद चित्र सकारात्मक रहें
    2
    इनकार में शामिल होने से बचें कई लोगों को जब वे समाचार प्राप्त करते हैं, या निदान के बाद भी लंबे समय तक वास्तविकता स्वीकार करना कठिन हो सकता है। हालांकि, यह अस्वीकार राज्य अतिरिक्त समस्याओं को प्राप्त करना आसान बना देगा, क्योंकि आप उपचार लेने और उचित देखभाल करने के लिए मना कर सकते हैं क्योंकि आप यह स्वीकार नहीं करना चाहते हैं कि आप एचआईवी पॉजिटिव हैं, और ऐसा व्यवहार आपके शारीरिक स्वास्थ्य के लिए जोखिम पैदा करेगा। इसके अलावा, अगर आप स्वयं के साथ ईमानदार नहीं हैं, तो सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखना बेहद मुश्किल होगा।
    • जब आप कुछ के साथ आते हैं जैसे "यह मेरे साथ नहीं हो सकता है," अपनी सोच को "मैं एचआईवी पॉजिटिव हूं, लेकिन मैं वायरस को नियंत्रित कर सकता हूं और एक सुखी जीवन प्राप्त कर सकता हूं।"
    • लेखन "मैं एचआईवी पॉजिटिव हूँ और मैं इसके साथ रह सकता हूं" निदान को स्वीकार करने का एक तरीका है, शब्दों और स्थितियों को आपके लिए और अधिक ठोस और वास्तविक बना दिया। अपने सबसे निकटतम लोगों या दर्पण के सामने ज़ोर से कहने की कोशिश करें कि आप अपनी स्थिति से परिचित हैं।
  • एचआईवी निदान के चरण 9 के बाद सकारात्मक रहें चित्र 9
    3
    साथ डील करें क्रोध समाचार की वजह से असुविधा और क्रोध तब पैदा हो सकता है जब आप या प्रियजन, एचआईवी का निदान कर लेते हैं - इन भावनाएं सामान्य और बहुत सामान्य हैं हालांकि, नकारात्मक भावनाओं को तेज करने की अनुमति आपको वायरस से ठीक से निपटने से रोक सकती है, साथ ही साथ दूसरों के साथ अपने संबंधों को नुकसान पहुंचा सकती है क्रोध पर काबू पाने और सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखने का प्रयास करें।
    • अगर आपको गुस्सा आ रहा है, तो आपसे ईमानदार रहें, "मैं इस समाचार के बारे में बहुत गुस्सा हूँ, लेकिन मुझे पता है कि जब तक मैं इसके साथ काम करता हूं तब तक भावना सामान्य है।"
    • एक विश्वसनीय व्यक्ति से बात करें आपके चिकित्सक के साथ निम्नलिखित बातचीत हो सकती है, उदाहरण के लिए: "मुझे एचआईवी पॉजिटिव होने पर गुस्सा आ रहा है और मुझे इसके माध्यम से मदद करने की आवश्यकता है।" इसके अलावा शोक के विभिन्न चरणों के बारे में बात करें, और याद रखें कि वे व्यक्ति से अलग हो सकते हैं
  • एचआईवी निदान के चरण 10 के बाद सकारात्मक रहें चित्र 10
    4
    खिलाफ लड़ो चिंता भविष्य के साथ एचआईवी के निदान के जीवन और भविष्य की अपनी मौजूदा गुणवत्ता के बारे में ट्रिगर चिंताएं हो सकती है, और आप चिंता या घबराहट अनुभव कर सकते हैं जब कैसे उपचार सामना करने के लिए, स्वास्थ्य की देखभाल, या विकसित करने और प्रेम संबंध को बनाए रखने के बारे में सोच। इसलिए, चिंता अपने विचारों पर हावी है, नियमित रूप से गतिविधियों का अभ्यास को आराम और शांत करने को रोकने के लिए जीवन पर सकारात्मक दृष्टिकोण पैदा करें।
    • ब्रेक ले लो और गहरी साँस लेने के लिए अपने आप को शांत करने के लिए कई बार जब आपको परेशान महसूस होता है या आतंक हमले की शुरुआत की पहचान करते हैं। उदाहरण के लिए, एक ब्रेक लें और अगर आप अपनी सभी दवाओं की सूची लिखते समय चिंतित होने लगें, तो चलने के लिए चले जाएं चलने के दौरान अपने श्वास पर ध्यान केंद्रित करें, और जब आप शांत महसूस कर रहे हों तब सूची को फिर से शुरू करें।
    • चिंता के सभी विशिष्ट स्रोतों का ध्यान रखें, और चुनौतियों का सामना करने के सभी संभावित समाधानों के बारे में सोचें। आप "लोगों को समाचार, रोग का कलंक, और तनाव प्रबंधन" जैसी कुछ लिख सकते हैं - तो यह उस समय पर विचार करने का समय है कि उस सूची में प्रत्येक आइटम कैसे प्रबंधित करें।
    • आपकी चिंताओं को एक करीबी व्यक्ति के बारे में बात करें। विश्वसनीय व्यक्ति के साथ वार्तालाप आपको अधिक परिप्रेक्ष्य प्राप्त करने और चिंता को नियंत्रित करने में मदद कर सकता है।



  • एचआईवी निदान के चरण 11 के बाद चित्र सकारात्मक रहें
    5
    दिखाना आभार. आभार नकारात्मकता का मुकाबला और जीवन पर एक सकारात्मक दृष्टिकोण और एचआईवी के निदान पर खेती, इसलिए कुछ समय के सभी चीजें आप आभारी हैं सबसे बड़ा करने के लिए छोटी से छोटी की, के बारे में सोचना लेने के लिए एक अच्छा तरीका है, और ऐसे आभार व्यक्त करें
    • अपने प्रियजनों के लिए अपने प्यार का प्रदर्शन करें - आप एक दिन एक व्यक्ति को यह बता सकते हैं कि वह आपके जीवन में कितना महत्वपूर्ण है।
    • एक कृतज्ञता पत्रिका रखें और उन चीजों को लिखिए, जिन्हें आप हर दिन धन्यवाद देना चाहते हैं।
  • विधि 3
    दैनिक जीवन में तनाव को नियंत्रित करना

    एचआईवी निदान के चरण 12 के बाद चित्र सकारात्मक रहें
    1
    एचआईवी के बारे में अधिक जानें समाचार के तनाव को नियंत्रित करने का एक तरीका यह है कि संभवतया वायरस के बारे में अधिक जानने के लिए - जितना अधिक आप इसके बारे में जानते हैं, निदान कम डरावना होगा। सीखना आपको क्या उम्मीद है, क्या उपचार उपलब्ध हैं, और एचआईवी के उपचार से संबंधित सभी वैज्ञानिक अग्रिमों का बेहतर विचार प्राप्त करने में सहायता करेगा।
  • एक एचआईवी निदान चरण 13 के बाद चित्र सकारात्मक रहें
    2
    ध्यान. एचआईवी के निदान, काफी तनावपूर्ण हो सकता है, क्योंकि यह महत्वपूर्ण जीवन में परिवर्तन की एक संख्या को इंगित करता है - जैसे कि ध्यान के रूप में तनाव प्रबंधन तकनीकों, आप रोग से निपटने में मदद कर सकते हैं और समाचार प्राप्त करने के बाद एक सकारात्मक मानसिकता रखने के लिए। अभ्यास आप इस समय और अधिक शांत बनने में मदद मिलेगी और समग्र तनाव को कम है, इसलिए विभिन्न ध्यान तकनीकों की कोशिश जब तक आप एक है कि सबसे अच्छा उसे शांत करने और उसे आराम करने के लिए काम करता है।
    • निर्देशित ध्यान ऑडियंस को सुनकर शुरू करें - आप समूह में या अपने दम पर ध्यान भी कर सकते हैं
    • धीरे-धीरे ध्यान करने की आदत में आ जाएं- उदाहरण के लिए, आराम से बैठकर या पूरी तरह से चुप्पी में झूठ बोलने से शुरू करें। केवल शरीर को आराम करने और पांच से दस मिनट तक अपना श्वास देखकर फोकस करें
    • समय के साथ सत्र का समय बढ़ाएं - आप मंत्र या वाक्यांशों के साथ ध्यान भी शुरू कर सकते हैं। ध्यान रखें कि ध्यान पहले से थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन व्यवहार के साथ चीजें आसान हो जाएंगी।
  • एचआईवी निदान चरण 14 के बाद चित्र सकारात्मक रहें
    3
    का अभ्यास तकनीकों गहरी सांस. अपने खुद के श्वास नियंत्रण पर ध्यान केंद्रित करना तनाव को नियंत्रित करने के लिए एक महान अभ्यास है, और आप किसी भी स्थिति में किसी भी ध्यान भंग या परेशान किए बिना ऐसा कर सकते हैं। समय-समय पर संपूर्ण तनाव और एचआईवी से निपटने में आपकी सहायता करने के लिए यह एक अच्छी रणनीति है।
    • नाक से धीरे-धीरे श्वास लेना - आप प्रेरणा के दौरान भरोसा कर सकते हैं, खुद को सोचकर: "प्रेरणा, 2, 3, 4, 5"
    • कुछ सेकंड के लिए हवा को पकड़ो - अपने फेफड़ों और पेट में इसे महसूस करने की कोशिश करें, और ऐसा करते समय इसे पुनः प्राप्त करें।
    • धीरे धीरे अपने मुंह से उछाल और, फिर से, अपने आप को गिनते हैं - "श्वास, 2, 3, 4, 5, 6" जैसी कुछ सोचें।
  • एक एचआईवी निदान चरण 15 के बाद चित्र सकारात्मक रहें
    4
    एक डायरी में लिखना प्रारंभ करें एचआईवी के निदान की वजह से भावनाओं के दमन और रोजमर्रा की जिंदगी की भीड़ भी अधिक तनाव, और अन्य भावनात्मक समस्याएं पैदा कर सकता। दमित भावनाओं को नकारात्मक रूप से अधिक गिर सकता है, और डायरी आप तनाव से निपटने और, एक और अधिक सकारात्मक दृष्टिकोण को बनाए रखने के रूप में यह भावनाओं, सपने, चुनौतियों और सफलता की अभिव्यक्ति के लिए एक सुरक्षित जगह प्रदान करेगा मदद करने के लिए एक अच्छा उपकरण है, एचआईवी के साथ अपनी यात्रा का रिकॉर्ड के रूप में सेवा करने के अलावा
    • अपनी वर्तमान परिस्थितियों और भावनाओं के बारे में ईमानदारी से स्थिति के बारे में लाओ। उदाहरण के लिए: "मैं एचआईवी पॉजिटिव हूं और मुझे यकीन नहीं है कि मैं यह सब कैसे महसूस करता हूं।"
    • अपने सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में लिखें और आप उन्हें कैसे दूर कर सकते हैं, लेकिन एचआईवी से लड़ने और निदान के बाद सकारात्मक मानसिकता बनाए रखने में आपकी सफलता के बारे में भी लिखें।
    • अपने उपचार और अन्य महत्वपूर्ण सूचनाओं और नोटों को रिकॉर्ड करने के लिए एक पत्रिका सत्र को असाइन करें (या इसे एक अलग नोटबुक में रखें)
  • विधि 4
    स्वस्थ जीवन की खेती करना

    एक एचआईवी निदान चरण 16 के बाद चित्रित सकारात्मक रहें
    1
    एक उपचार योजना विकसित करना और इसे पत्र में पालन करना। यह सबसे महत्वपूर्ण बातों में से एक है जो एचआईवी निदान के बाद एक सकारात्मक मानसिकता पैदा कर सकता है - जितनी जल्दी आप उपचार शुरू करते हैं, उतनी ही अधिक गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं को रोकने के आपके मौके। योजना के बाद बारीकी से वायरस को नियंत्रित करने के लिए इसे बहुत आसान बना दिया जाएगा, और जितना आप नियंत्रित होंगे, उतना ही आपके समग्र कल्याण।
    • अपने चिकित्सक से अपने मामले के लिए उपलब्ध सबसे उचित उपचार के बारे में "कुछ सबसे अच्छा उपचार विकल्प क्या हैं?" जैसे कुछ पूछकर इस बातचीत को अपने जीवन में कई बार तैयार करने के लिए तैयार रहें, जैसा कि समय के साथ नई वैज्ञानिक खोजों, लक्षण और परिस्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं।
    • उपचार योजना के साथ किसी भी बदलाव या चिंताओं को ध्यान में रखें, चाहे अप्रत्याशित या अनियोजित - उदाहरण के लिए, दवा के दुष्परिणाम या खुराक के बदलाव पर ध्यान दें।
  • एक एचआईवी निदान चरण 17 के बाद चित्र सकारात्मक रहें
    2
    खाने के समय पौष्टिक विकल्प बनाएं अपने वजन और प्रतिरक्षा प्रणाली को बनाए रखने और इस तरह एचआईवी को नियंत्रित करने के अलावा, स्वस्थ खाना एक सकारात्मक दृष्टिकोण को विकसित करने में आपकी सहायता करेगा स्वस्थ खाने की आदत आपको शांत कर देगी, अधिक ऊर्जा प्रदान करेगी और आपके शरीर के फ़ंक्शन की मदद करेगी, ताकि आप समग्र तनाव को बेहतर ढंग से नियंत्रित कर सकें।
    • आहार में कई साबुत अनाज, ताजे फल, सब्जियों और प्रोटीन शामिल करें - नाश्ते के लिए दलिया, ताजे फल और अंडे का सफेद में से एक कटोरा खाने, उदाहरण के लिए।
    • बहुत अधिक चीनी, सोडियम और प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों सेवन करने से बचें - उदाहरण के लिए, पॉपकॉर्न के एक कप के लिए आलू के चिप्स का बैग (तेल के बिना तैयार) और सेब के कुछ स्लाइस को बदल दें।
    • कार्बोनेटेड और चीनी समृद्ध पेय के बजाय पानी या प्राकृतिक रस पीना - चाय के साथ कॉफी बदलने की संभावना पर भी विचार करें।
  • एक एचआईवी निदान चरण 18 के बाद चित्रित सकारात्मक रहें
    3
    सक्रिय रहें व्यायाम और शारीरिक गतिविधि एक स्वस्थ जीवन शैली और एक सकारात्मक मानसिकता का एक प्रमुख तत्व है, क्योंकि वे शरीर को ठीक से कार्य कर रहे हैं, तनाव कम करते हैं और शांत बनाए रखने में सहायता करते हैं। वे भी आपके सिर को शांत करने और सक्रिय महसूस करने का एक शानदार तरीका हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास यह सुरक्षित है, आपके व्यायाम के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें।
    • बाइक, तैरना या वृद्धि अगर आपको अकेले समय की जरूरत है या आप तनावपूर्ण समय के बाद आराम करना चाहते हैं।
    • मार्शल आर्ट्स क्लास, बास्केटबॉल या में नामांकित करें पार प्रशिक्षण यदि आप अधिक सामाजिक संपर्कों की तलाश में हैं
  • एक एचआईवी निदान चरण 1 के बाद चित्र सकारात्मक रहें
    4
    पर्याप्त नींद जाओ बहुत से लोग एचआईवी के साथ का निदान अनिद्रा से ग्रस्त हैं, लेकिन नींद के अभाव अधिक स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकते हैं - अनिद्रा तुम थक गए, मूडी और विकेन्द्रित छोड़ सकते हैं, और प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर, और इन सभी परिणाम नुकसान एक सकारात्मक मानसिकता बनाए रखना हालांकि, नींद की पर्याप्त मात्रा सुनिश्चित करने के लिए आप कुछ उपाय कर सकते हैं:
    • दैनिक नींद के दिन का पालन करें - प्रत्येक दिन एक ही समय के आसपास सो जाओ और जगाएं।
    • सोते समय की दिनचर्या बनाएं, ताकि आप विश्राम कर सकते हैं और ब्रेक की तैयारी कर सकते हैं - एक कप चाय है और खबर देखते समय प्रकाश नाश्ते के लिए, उदाहरण के लिए।
    • इलेक्ट्रॉनिक्स बंद करें और सोने से पहले अन्य गतिविधियों से विचलित होने की कोशिश करें।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि बहुत से लोग एचआईवी के साथ रहते हैं, एक सकारात्मक मानसिकता बनाए रखते हैं और एक पूर्ण जीवन जीते हैं।

    चेतावनी

    • लाइफ वैल्यूएशन सेंटर (सीवीवी) से 141 पर संपर्क करें, या आपातकालीन सेवाओं के साथ यदि आपके पास खुद को या किसी और को चोट पहुँचाने या चोट पहुंचाने के लिए कोई विचार है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com