IhsAdke.com

कैसे एक छींक पकड़ो

छींकना शरीर का एक प्राकृतिक तंत्र है कई संस्कृतियों में, यह सामाजिक गफ़्फ़ के रूप में देखा जाता है, खासकर अगर हाथ में कोई रूमाल नहीं है। फिर भी, कई लोगों को, विश्व रिकॉर्ड धारक सहित कई कारणों के लिए एक छींक पकड़ करना चाहते हैं गिनीज के अनुसार, छींकना का संकट है कि 977 दिनों तक चली, एक लाख से अधिक छींक उत्पादन किया गया था।

चरणों

विधि 1
एक अप्रत्याशित छीनी होल्डिंग

स्टेप ए स्नीएज़ चरण 1 नामक चित्र
1
अपनी नाक निचोड़ें टिप के ऊपर नाक का हिस्सा लें और इसे बाहर खींचें, जैसे कि चेहरे से नाक को निकालना है यह चोट नहीं करना चाहिए, लेकिन बस उपास्थि लंबा, छीनी में दखल।
  • स्टेप ए स्नीएज़ चरण 2 नामक चित्र
    2
    नाक उड़ाने! जब आप एक रूमाल उठाते हैं और अपना नाक उड़ाते हैं, जब छींक आ रहा है, तो आप छींक नहीं लेंगे। इससे आपके वायुमार्ग से सभी परेशानियों को दूर करना चाहिए - छेंकने वाले परेशानियों
  • स्टेप ए स्नीज़ चरण 3
    3
    ऊपरी होंठ चुटकी अपने अंगूठे और तर्जनी का उपयोग करना, ऊपरी होंठ धीरे से चुटकी और इसे अपने नाक की ओर दबाएं अंगूठे को एक नथुने की ओर जाना चाहिए, और तर्जनी दूसरी तरफ, थोड़ा ऊपरी होंठ में शामिल होना चाहिए।
  • स्टेप ए स्नीएज चरण 4 नामक चित्र
    4
    अपनी जीभ का उपयोग करें अपने दो सामने वाले दाँतों के पीछे जीभ दबाएं, जहां मुंह की छत गम के तालू से मिलता है, या वायुकोशीय हड्डी। अपने सबसे शक्तिशाली मांसपेशियों के दबाव को अपने दांतों के ऊपर लागू करें जब तक कि छीना छिपाने की इच्छा न हो।
  • स्टेप ए स्नीज़ चरण 5
    5
    बंद करो, अपना सिर कम करें और इंतजार करें अपने घर में एक टेबल ढूंढ़ें, अपने सिर को ऊपर की तरफ रखें और अपनी जीभ को फैल लें - छींक स्वाभाविक रूप से पूर्ववत हो जाएगा आमतौर पर यह 5 से 7 सेकंड तक ले जाता है। यदि यह काम नहीं करता है, तो कम से कम आपके पास के लोग हिट नहीं होंगे!
  • स्टेप ए स्नीज़ चरण 6
    6
    गुदगुदी। जब आप छींक आ रही महसूस करते हैं तो अपनी जीभ की नोक के साथ अपने मुंह के ऊपर गुदगुदी। छिपने की इच्छा तब तक जारी रहती है जब गायब हो जाती है। इसे 5 से 10 सेकंड लेना चाहिए।
  • स्टेप ए स्नीज़ चरण 7
    7
    उसने अपने हाथों से खुद को विचलित कर दिया। अपने अंगूठे को एक हाथ से दूर ले जाओ, इसे दूसरी उंगलियों से दूर छोड़ दें अपने दूसरे हाथ के अंगूठे और तर्जनी नाखूनों की तेज युक्तियों का उपयोग करें, अंगूठे के बाहर और दूसरी उंगलियों के बीच उजागर त्वचा को चुटकी।
  • स्टेप ए स्नीज़ चरण 8
    8
    भौंहों के बीच बिंदु दबाएं। यह दबाव बिंदु है कि कुछ प्रेस सिर दर्द को समाप्त करने के लिए, और छींकने के खिलाफ काम कर सकते हैं। अपने अंगूठे और अंगूठे के साथ, वह अपनी आइब्रो के बीच में जब तक वह दबाव का पर्याप्त मात्रा महसूस नहीं करता था pinched।
  • स्टेप ए स्नीज़ चरण 9
    9
    नाक के नीचे का हिस्सा चुटकी। अपनी तर्जनी (आंखों के बीच क्षैतिज रखा) के पक्ष के साथ, सिर्फ एक ही हड्डी के पुल के नीचे नाक की उपास्थि दबाएँ। यह छींक प्रदर्शन में शामिल नसों में से एक पर दबाएगा।
  • स्टेप ए स्नीएज चरण 10 नामक चित्र
    10
    अपने कानों पर हल्का दबाव डालें कान की आल को धीरे से दबाएं क्योंकि आपको लगता है कि छींक आ रहा है। यदि आप सार्वजनिक रूप से छींकना चाहते हैं तो आप बाली या कुछ प्रकार के साथ खेलना का बहाना कर सकते हैं
  • स्टेप ए स्नीज़ चरण 11
    11
    वाह, गंभीर, एक मौत के कोन नहीं है! यदि आप देखते हैं कि कोई व्यक्ति छीने के बारे में है, या यदि व्यक्ति कहता है कि छींक आ रहा है, तो "वाह, गंभीरता से, उबाऊ डोंगी मत बनो!" मूर्खता और शब्दों का समय मस्तिष्क को छूने के लिए "भूल" को मजबूर करता है।



  • स्टेप ए स्नीज़ चरण 12
    12
    क्रोधित हो जाओ अपने दांतों को पीसें, लेकिन अपनी जीभ को खींचने की कोशिश करें (मांसपेशियों को सामने दांतों के पीछे दबाएं) जितना मुश्किल हो उतना पुश करें! उत्तेजना में छींकने का आशयकरण हो सकता है।
  • विधि 2
    कम आवृत्ति के साथ छींकने

    स्टेप ए स्नीज़ चरण 13
    1
    अपने आप को एक रुख स्थिति में डाल देना बंद करो यही है - स्टैनियेशन यह एक वैध चिकित्सा विकार है जिसमें आप छींक नहीं रोक सकते क्योंकि "पेट भरा हुआ है।" यह आमतौर पर काफी बड़ा भोजन खाने के तुरंत बाद होता है तो आप इस समस्या से कैसे बचें? पेट भर खाओ मत
    • आप नहीं जानते कि क्या Staniation का मतलब है, शब्द का संक्षिप्त रूप है जिसका अर्थ "छींकने गैर controllably भूख के भोग के लिए एक समय में पारंपरिक रूप से प्राप्त और नामांकित किए जाने की ठहराया विशेषता के लिए" (भोग समय भूख में अनियंत्रित Splashing है - एक एक्वायर्ड और नामांकित विकार) मूल रूप से, यह सूंझ (छींकने) और सतीन का संघ था। अब जब आप जानते हैं कि यह कुछ वास्तविक है, तो अपने भोजन की निगरानी करें आप छींकने कब शुरू करते हैं?
  • स्टेप ए स्नीज़ चरण 14
    2
    पता लगाएँ कि क्या आपको "सूरज छींकने" से पीड़ित हैं। यदि आप चमकीले रोशनी के संपर्क में छिपने शुरू करते हैं, तो आपकी समस्या photothermos हो सकती है यह लोगों की 18-35% में एक स्थिति मौजूद है और इसे अक्सर हीलियम ऑप्थमेल उत्तेजना द्वारा मनाया जाता है ऑटोसॉमल कुंजी छींकने सिंड्रोम के रूप में जाना जाता है। जितना अधिक आप जानते हैं, बेहतर, सही है? यह वंशानुगत है और एंटीहिस्टामाइन के साथ इलाज किया जा सकता है यदि यह वास्तव में असुविधाजनक है
    • अन्यथा, धूप का चश्मा (विशेषकर ध्रुवीकृत) या स्कार्फ पहनें अगर उज्ज्वल रोशनी (या सूरज) मौजूद हैं, तो अपनी आँखें अलग रखें और गहरा या अधिक तटस्थ पर ध्यान दें। यह दोगुना महत्वपूर्ण है यदि आप एक मोटर वाहन का संचालन कर रहे हैं।
  • स्टेप ए स्नीज़ चरण 15
    3
    तैयार रहें यदि आप एक पर्यावरण को छींकने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं (कहते हैं, एक काली मिर्च बादल या पराग क्षेत्र), सही सावधानी बरतने से आपके छींकने की जांच हो सकती है आपकी देखभाल से हर कोई खुश होगा
    • अपने हाथों में रूमाल रखें छींकने और अपनी नाक उड़ाने आमतौर पर कार्रवाई होती है जो हाथ में हाथ होती हैं
    • अपने नाक को गीला होने का एक तरीका प्राप्त करें इससे शुरू होने से पहले यह छींकने वाले संकट को रोक सकता है। हालांकि साँस लेने में पानी निश्चित रूप से एक प्राप्त विकल्प है, तो आप एक रूमाल गीला और नाक में इसे लागू, आंखों का उपयोग कर सकते हैं चला जाता है, या भाप एक कॉफी कप से बाहर आने के गंध आती है।
  • स्टेप ए स्नीज़ चरण 16
    4
    एलर्जी को नियंत्रित करने की कोशिश करो। उन लोगों के लिए जो पूरी तरह यादृच्छिक छींकने वाले हमलों से ग्रस्त नहीं हैं और लगातार समस्याएं नहीं हैं, छींकना एक अधिक पर्यावरण समस्या हो सकती है। अपने चिकित्सक से बात करने के अतिरिक्त, एलर्जी के बारे में जागरूक रहें छींकने की एक निश्चित मात्रा में बंद हो सकता है
    • एंटीहिस्टामाइन प्राप्त करें यह केवल छींकने का विरोध नहीं करेगा, यह आपको खांसी, भरी हुई नाक और खुजली आंखों से भी बचाएगा। बेनाडीरील थकान का कारण है, लेकिन अन्य दवाओं के कमजोर दुष्प्रभाव हैं।
    • खिड़कियों और दरवाजों को बंद रखें। यह आपके घर और आपकी कार के लिए जाता है कम जोखिम आपको एलर्जी के लिए है, बेहतर है बाहरी को घर से बाहर रहने की जरूरत है
    • यदि आप लंबे समय से घर से दूर हो गए हैं, तो स्नान करें और कपड़े बदल दें। आपने पराग को आकर्षित किया हो सकता है
  • विधि 3
    छींकने के लिए अच्छी आदतें करना

    स्टेप ए स्नीज़ चरण 17
    1
    पता है कि छींकने को रोकने के लिए नहीं। तांबे के रूप में जाना जाने वाला एक छींक, शरीर के लिए महत्वपूर्ण है। ठेठ छींक अप 160kph तक की गति, जबरदस्त गति है कि गंभीर क्षति हो सकती है, तो अनुचित तरीके से गिरफ्तार कर लिया पर अपने शरीर से हवा निकाल देता है। यही कारण है कि आपको पहले से ही प्रगति में एक छींक को कभी बाधित नहीं करना चाहिए।
    • उदाहरण के लिए, अपनी नाक को पकड़ न लें या अपने मुँह को "छीए" के दौरान "अवरुद्ध करें" ऐसा करने से गंभीर चोट लग सकती है बल और एक सामान्य छींक से गति, भले ही इंजेक्शन रोका जाता है, सुनवाई हानि और सिर की रक्त नलिकाएं को नुकसान हो सकता है, खासकर अगर आप यह एक आदत पहले से ही शुरू छींकने पकड़ सकते हैं।
  • स्टेप ए स्नीज़ चरण 18
    2
    स्वस्थ से छींकें यदि आप अन्य लोगों के करीब हैं, तो आप छींक (या दो या तीन, शायद चार) हवा में भागने से हानिकारक बैक्टीरिया फैलाने का जोखिम चलाते हैं। उत्सर्जित स्प्रे 1.5 मीटर तक आगे बढ़ सकता है! यह एक वज्र है जिसमें कई लोगों को शामिल किया गया है सावधान रहो!
    • यदि आप कर सकते हैं, एक रूमाल में छींटे और इससे छुटकारा पाएं। यदि एक ऊतक उपलब्ध नहीं है, तो अपनी आस्तीन पर छींटे। यदि आप अपने हाथों में छिड़कते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें फिर से धो लेंगे। उनके हाथों के दरवाजे, चेहरे, सतहों और अन्य लोगों को लगातार स्पर्श करते हैं और अगर आप पानी से दूर हैं, तो दिन को बचाने के लिए हाथ क्लीनर लें।
  • स्टेप ए स्नीज़ चरण 1 9
    3
    विनम्रता से श्लोक जब आप लोगों के समूह में होते हैं, तो आप निश्चित रूप से नफरत करेंगे अगर आप दूसरों पर छींकते रहेंगे। आप रोगाणु फैलेंगे और वार्तालाप के प्रवाह को समाप्त करेंगे - इसलिए सावधानी से छींकना महत्वपूर्ण है
    • कोहनी में छिछोनी ध्वनि को कम कर सकती है यदि यह एक विकल्प नहीं है,, एक रूमाल ले अपने सिर नीचे झुकाएं और ( "iiii" "atchim" से पर कम जोर है, जो हटाया जा सकता है) के साथ चुपचाप छप।
  • स्टेप ए स्नीज़ चरण 20
    4
    सुरक्षा के साथ स्प्रे यदि आपके पास एक टूटी हुई पसली है, तो छींकने से आपको नुकसान हो सकता है जितना आप कर सकते हैं उतनी ही श्वास छोड़ें। यह पसलियों पर रखा दबाव की मात्रा कम करेगा और छींक को बहुत कमजोर करेगा, और दर्द कम हो जाएगा।
    • गंभीरता से, यदि आपकी सीने में कुछ दर्द होता है, तो एक छींक आखिरी चीज है जिसे आप चाहते हैं। ऊपर सूचीबद्ध सावधानियों को ले लो, लेकिन exhaling पर ध्यान केंद्रित करें। निष्कासित करने के लिए कम हवा के साथ, इसके आंतरिक चोट नहीं पहुंचेगी, छींक को रोकने के लिए स्थायी प्रभाव पड़ता है।
  • युक्तियाँ

    • इसे हर समय आपके साथ एक ऊतक ले जाने की आदत करें। इस प्रकार, आप अनावश्यक रूप से छींक पकड़े हुए महसूस करने की आवश्यकता नहीं है।
    • यदि आप छींकते हैं, रोग फैलाने से बचने के लिए सावधानी बरतें। कई डॉक्टर आज कीड़े के प्रसार को हतोत्साहित करने के लिए हाथों की बजाय कोहनी के अंदर छींकने की सलाह देते हैं। बहुत कम से कम, आपको अपने मुंह और नाक को कवर करना चाहिए ताकि आप हवा में कीटाणुओं को नहीं फैल सकें। आप रूमाल में बलगम को उड़ाने और रोगों के प्रसार से बचने के लिए जितनी जल्दी हो सके अपने हाथ धो सकते हैं।
    • जब आप छीने के बारे में हैं, तो कद्दू या अनानास का कहना है यह इन सभी चरणों की तुलना में इतना आसान है
    • छींकने का फेहोट पलटाव आपको एक पंक्ति में कई बार छींक सकता है। यह स्थिति सभी मनुष्यों में से 18% से 35% तक होती है, और यह समस्या काकेशियन में अधिक आम है। समस्या आनुवंशिक रूप से पारित हो जाती है, और यह एक आटोसॉमल प्रभावशाली गुण है। संभावित कारण trigeminal नाभिक के तंत्रिका अंत में जन्मजात खराबी है।
    • यह नाक में नमक डाल करने के लिए उपयोगी है

    चेतावनी

    • आपके स्वास्थ्य के लिए छींकना खतरनाक हो सकता है। छींक बाधा के कारण होने वाली चोटों के अधिक चरम मामलों के लिए नीचे दिए गए बाहरी लिंक देखें।
    • अंदर छींक पकड़े या इसे रोकने की कोशिश करते हुए यह निमोनोमेडिस्टिनम पैदा कर सकता है, जो बहुत खतरनाक है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com