IhsAdke.com

कैसे श्रेणी सी Bioterrorism एजेंटों को पहचानने के लिए

सीडीसी (रोग नियंत्रण और रोकथाम के लिए केंद्र - नियंत्रण केंद्र और रोकथाम) के अनुसार, श्रेणी सी bioterrorism एजेंटों उभरते रोगाणुओं, जो भविष्य में बड़े पैमाने पर प्रसार के लिए हेरफेर किया जा सकता सहित "3 सर्वोच्च प्राथमिकता, कर रहे हैं, उपलब्धता के कारण, उत्पादन और प्रसार में आसानी, साथ ही रोग, मृत्यु दर, और प्रमुख स्वास्थ्य प्रभावों की उच्च दर के लिए संभावित। " श्रेणी में सी स्टाफ नाम के संबंध में कोई मान्यता, सबसे प्रसिद्ध bioterrorism के एजेंट, उनमें से एक एंथ्रेक्स होने के रूप में है, लेकिन अभी भी गलत हाथों में घातक हो सकते हैं, तो यह इन एजेंटों के बारे में अपने आप को शिक्षित करने के लिए महत्वपूर्ण है।

चरणों

भाग 1
कक्षा सी प्राथमिकता एजेंटों के रोगजनकों और लक्षणों को स्वीकार करना

श्रेणी सी एजेंटों की आधिकारिक लिस्टिंग आम तौर पर "प्रवाह राज्य" में होती हैं - इसका कारण यह है कि इन एजेंटों को "भावी संभावना" के रूप में हथियारों के रूप में उपयोग किए जाने की परिभाषा दी गई है, और लिस्टिंग के बारे में नई जानकारी बदल सकती है इन एजेंटों की खोज की जाती है उस ने कहा, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्शियस डिजीज (एनआईएआईडी) श्रेणी सी के एजेंटों की एक विस्तृत सूची प्रदान करता है, फिलहाल. नीचे देखें:

श्रेणी सी एजेंटों जैव आतंकवाद और इसके लक्षण
एजेंटलक्षण
फ़्लूबुखार, मतली, खाँसी, भीड़, दर्द, सामान्य व्यथा।
पीला बुखारफ्लू (सिरदर्द, बुखार, शरीर में दर्द, मतली, आदि) के समान प्रारंभिक लक्षण। लगभग 15% मामलों में एक संक्षिप्त छूट के बाद गंभीर बीमारी के रूप में प्रगति हुई, पीलिया, उच्च बुखार, यकृत क्षति और अंग की विफलता के साथ।
क्रोधफ्लू के प्रारंभिक लक्षणों में प्रगतिशील चिंता, भ्रम, मनोभ्रंश, मतिभ्रम, निगलने में कठिनाई और पानी का डर
प्राइनेस के रोगदीर्घ ऊष्मायन अवधि के बाद प्रगतिशील मस्तिष्क क्षति, मनोभ्रंश, भ्रम और तंत्रिका संबंधी कार्यों का नुकसान।
चिकनगुनिया बुखारबुखार, एलर्जी, उल्टी, सिरदर्द और / या जोड़ों में गंभीर मांसपेशियों में दर्द और दर्द।
टिक-सेन हेरहाजिक फिवर वायरसबुखार से फ्लू के समान प्रारंभिक लक्षण, एलर्जी, लाल आँखें, सीने में दर्द, साँस लेने और निगलने में कठिनाई, और खून बह रहा (आंतरिक और बाह्य) के बाद।
एन्सेफलाइटिस वायरस टिक्सेस में उत्पन्न हुआइन्फ्लूएंजा के प्रारंभिक लक्षण, लक्षणों के बिना एक संक्षिप्त अवधि के साथ, एक उच्च बुखार के साथ न्यूरोलॉजिकल लक्षण (सिरदर्द, पक्षाघात और, कुछ मामलों में, भ्रम और जब्ती) के साथ दूसरे चरण के बाद।
सार्स (गंभीर तीव्र श्वसन सिंड्रोम)उच्च बुखार के साथ फ्लू जैसे लक्षण
कोकसीडाइआइड्स एमिरैटिस और कोकसीडिओइड्स पॉसाडियासीबुखार, एलर्जी, मांसपेशियों में दर्द और जोड़ों के दर्द के साथ फ्लू जैसी लक्षण
Hantavirusथकान, बुखार, मांसपेशियों में दर्द और श्वास की समस्याएं
रिकेटसिआबुखार, सिरदर्द, मतली, पेट में दर्द, मांसपेशियों में दर्द कुछ मामलों में एलर्जी भी होती है

अन्य ज्ञात बीमारियों के कुछ संदूषण श्रेणी सी के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है यदि वे एंटीबाइकल प्रतिरोध का प्रदर्शन करते हैं - अर्थात, यदि वे वर्तमान दवाओं से नाश करना मुश्किल हो जाते हैं उदाहरण के लिए, गोनोरेहा और हेपेटाइटिस बी एक ही श्रेणी सी श्रेणी का हो सकता है अगर वे रोगाणुरोधी प्रतिरोध प्रदर्शित करते हैं।

भाग 2
खुद को बायोटैरिज्म से सुरक्षित रखें

शीर्षक से चित्र श्रेणी सी बायोटैरिज्म एजेंटों चरण 1 को पहचानें
1
जैव आतंकवाद एजेंटों को फैलाने के लिए सामान्य तरीकों से सावधान रहें। संभावित बायोटैरिस्टिस्टों के लिए सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक यह है कि वे अपने जैविक एजेंटों को ऐसे तरीके से प्रबंधित करने का तरीका ढूंढ सकें, जो खुद एजेंटों की बेवजहता को सुरक्षित रखता है। कई खतरनाक रोगाणुओं को विकसित करना मुश्किल है, जबकि अन्य नाजुक हैं, जब हवा या प्रकाश के संपर्क में मर जाते हैं जैव आतंकवाद एजेंट (नीचे सूचीबद्ध) को फैलाने के लिए उपयोग किए जाने वाले सबसे सामान्य तरीके जानें ताकि यदि कोई बायोटैरिस्टिस्ट हमला हो, तो आप अपने आप को बचाने के लिए बेहतर तैयार हैं
  • भोजन और पानी का संदूषण: जैव आतंकवाद के कुछ एजेंट भोजन और पानी पर जीवित रह सकते हैं, खासकर अगर भस्म हो जाते हैं भोजन को अच्छी तरह से खाना बनाना और उबलते पानी इन रोगजनकों को मारने में मदद कर सकता है।
  • पशु संचरण: कुछ जानवर, विशेष रूप से मच्छरों और टिक्स जैसी कीट, घातक रोगों के वैक्टर हो सकते हैं। फैलाने की इस पद्धति से बचाव के लिए कीट नियंत्रण एजेंटों (कीटनाशकों आदि) को रखने का एक अच्छा निर्णय है।
  • लोगों के बीच संपर्क के माध्यम से ट्रांसमिशन: श्वासपटल जैसे रोग बहुत तेजी से फैलते हैं, एक व्यक्ति को दूसरे के साथ सरल संपर्क के द्वारा संक्रमण। इन मामलों में, संक्रमित लोगों (उदाहरण के लिए संगरोध के माध्यम से) से दूर रहना सबसे अच्छा विकल्प है
  • एरोसोल ट्रांसमिशन: यह ट्रांसमिशन का सबसे खतरनाक तरीका माना जा सकता है। कुछ बायोटैरिज्म एजेंट, जैसे एन्थ्रैक्स, हवा के माध्यम से बिखरे हुए ठीक धुंध में परिवर्तित हो सकते हैं, जहां यह हजारों मील तक फैल सकता है, जिससे साँस लेना के बाद संक्रमण हो सकता है। इस मामले में, इन एजेंटों के खिलाफ सुरक्षा के लिए उपयुक्त गैस मास्क पहनने के अलावा दरवाजे और खिड़कियों को बंद करने से संक्रमण को रोकने में मदद मिल सकती है।
  • शीर्षक से चित्र श्रेणी सी जैव आतंकवाद एजेंटों की पहचान करें चरण 2
    2
    फैल रहे रोगजनक खतरों पर अप-टू-डेट रखें। श्रेणी सी में कई "उभरते रोगजनकों" होते हैं - जो कि संक्रामक रोग हैं जो हाल ही में मानव संक्रमण की दर से बढ़े हैं या बढ़ रहे हैं खबरों पर नजर रखते हुए और दुनिया भर में इन प्रकार के रोगों के बारे में अधिक जानकारी रखने से पहले वे जैव आतंकवाद एजेंटों के बारे में आपको सूचित करेंगे कि वे प्रयोग किए जाने से पहले।
    • सौभाग्य से, वेबसाइट उभरते और जूनोटिक संक्रामक रोगों के लिए राष्ट्रीय केन्द्र (इमर्जिंग और जूनोटिक संक्रामक रोगों के लिए राष्ट्रीय केन्द्र - NCEZID), सीडीसी हमेशा जानकारी दुनिया भर में आपात स्थिति की बीमारियों के बारे में अद्यतन प्रदान करता है।
    • सीडीसी भी एक रिपोर्ट प्रदान करता है जिसे मॉर्बिडाइटी एंड मॉर्टेटली वीकली रिपोर्ट (एमएमडब्ल्यूआर) कहा जाता है, उभरते बीमारियों और प्रकोपों ​​की निगरानी के लिए एक उत्कृष्ट स्रोत।
  • शीर्षक से चित्र श्रेणी सी जैव आतंकवाद एजेंटों की पहचान करें चरण 3
    3
    जैविक हथियारों पर अनुसंधान आज के खतरे को समझने में जैविक हथियार विकास के इतिहास को समझना उपयोगी है। अतीत में जन-उत्पादित या छेड़छाड़ किए जाने वाले एजेंटों को भविष्य में प्रकट होने की अधिक संभावना है, भले ही शेयरों को नष्ट कर दिया गया हो। जैविक एजेंटों का प्रसार जटिल और परिष्कृत प्रक्रिया है, इसलिए जब इन एजेंटों के इतिहास में शोध किया जाता है, तो श्रेणी सी एजेंटों की खतरनाक और सीमाएं अधिक स्पष्ट हो जाती हैं।
    • ": घातक बैक्टीरिया और हमारा उनका विरोध करने के लिए शस्त्रागार घटती से ग्लोबल थ्रेट प्लेग राइजिंग" (कीट का उदय assunto- "एंथ्रेक्स पत्र" (एंथ्रेक्स पत्र), डॉ लियोनार्ड ए कोल, पर अच्छा पढ़ने के सूत्रों: घातक बैक्टीरिया की ग्लोबल थ्रेट और हमारे शस्त्रागार तेजी से उन्हें लड़ने के लिए कम), ब्रैड Spellberg, द्वारा "Bioterrorism और संक्रामक एजेंटों: 21 वीं सदी के लिए एक नई दुविधा" (Bioterrorism और संक्रामक एजेंटों: एक नई दुविधा XXI सदी) केन अलिबेक द्वारा संपादित, और केन अलिबेक द्वारा "बायोहाजर्ड (जैविक ख़तरा)"



  • शीर्षक से चित्र श्रेणी सी बायोटैरिज्म एजेंटों को चरण 3 बुलेट 1 पहचानें
    4
    अधिकारियों को संदिग्ध गतिविधि की रिपोर्ट करें यदि आपको लगता है कि आपको संभव जैविक हमले के बारे में जानकारी है, भले ही ऐसा कुछ ऐसा असंभव लगता है, तो उपचार से बचाव बेहतर होता है विशेष रूप से अस्पतालों और अस्पताल बर्बाद निपटान स्थलों के साथ साथ ऐसी सुविधाओं, के बारे में संदेहास्पद गतिविधियों तुरंत अधिकारियों को सूचित किया जाना चाहिए अजीब या संदिग्ध पत्र और संकुल खोले बिना पुलिस को सौंप दिया जाना चाहिए। अन्य खतरों के लिए देखें - अगर आप जल्दी से एक बायोटैरर हमले की रिपोर्ट कर सकते हैं, तो आप हजारों जीवन बचा सकते हैं।
  • शीर्षक से चित्र श्रेणी सी बायोटैरिज्म एजेंटों को चरण 4 बुलेट 1 पहचानें
    5
    आपूर्ति का एक स्टॉक बनाओ यदि एक जैविक हमले होता है, तो कुछ समय के लिए अपने घर को छोड़ना असंभव हो सकता है। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि बाहरी परिवार की मदद के बिना अपने परिवार को जीवित रहने की जरूरत है। आपातकालीन नियोजन के लिए कई विशेषताएं हैं जो आप का उल्लेख कर सकते हैं, क्योंकि आपको आपूर्ति और प्रक्रियाओं की आवश्यकता होती है, आम तौर पर आपातकाल की परवाह किए बिना। यहां कुछ चीजें हैं जो आपके पास हमेशा रहनी चाहिए:
    • मुहरबंद गैर-नाशयोग्य भोजन
    • बंद और शुद्ध पानी
    • एक संगरोध क्षेत्र जो सुरक्षित है (उदाहरण के लिए, आपके घर का एक विशिष्ट हिस्सा)
    • हेवा एयर फिल्टर (एयरोसोल स्प्रे के लिए)
    • फ्लैशलाइट्स और बैटरियों
    • रेडियो
    • बाथरूम सुविधाएं
    • साबुन
    • शौचालय या शौचालय तक पहुंच
    • गैर प्रिस्क्रिप्शन उपचार
  • शीर्षक से चित्र श्रेणी सी जैव आतंकवाद एजेंटों को पहचानें चरण 4
    6
    अपने आप को सुरक्षित रखें यदि कोई हमला होता है। यदि कोई जीव आतंकवादी हमले होता है, तो आप इन एजेंटों को उजागर करने से अपने और अपने प्रियजनों को बचाने के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं। कुंजी रोकथाम है - एक हमले के लिए तैयार रहने के लिए जीवित रहने का सबसे अच्छा तरीका है। (ताकि आप खबर बताएं कि आप इस तरह के गैस मास्क, सुरक्षात्मक कपड़ों के रूप में की आपूर्ति का लाभ उठा सकेंगे जल्दी से (उदाहरण के लिए, जैसे कि आपके घर के रूप में) एक संगरोध क्षेत्र में लोगों को इकट्ठा करने के लिए एक योजना, है, और एक रेडियो या टीवी है और जैविक खतरे का अंत)
    • अपनी संगरोध योजना को प्रशिक्षित करें जैसे कि यह एक आपातकालीन स्थिति थी आपके पूरे परिवार को पता होना चाहिए कि जैविक हमले कब होता है और क्या करना है। यदि एक दिन यह हमला होता है, तो हर दूसरा महत्वपूर्ण हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • इस विषय पर ज्ञान के अन्य महान स्रोत हैं: "अमेरिका की भूल मस्तिष्क: 1 9 18 का इन्फ्लूएंजा" अल्फ्रेड डब्ल्यू क्रॉस्बी द्वारा यह पुस्तक दैनिक आधार पर एक महामारी के प्रभाव का एक भयावह खाता प्रदान करता है। "आपातकालीन तैयारी: प्रैक्टिकल परिवार तैयारी के लिए 100 युक्तियाँ बेहतर योजना के लिए एक यथार्थवादी दृष्टिकोण का उपयोग करना (आपातकालीन तत्परता: पारिवारिक तैयार कर रहा है बेहतर योजना के लिए एक यथार्थवादी दृष्टिकोण के लिए उपयोग कर 100 युक्तियाँ)" मेजर स्ट्राउट द्वारा

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com