IhsAdke.com

एक साइनसिसिस के साथ बेहतर महसूस करने के लिए

जिनके पास कभी भी साइनसिसिस हुआ है, वे जानते हैं कि यह कितना बुरा है - एक अवरुद्ध नाक, गले में खराश और सूजी हुई टॉन्सिल बस शुरू करने के लिए, और ये लक्षण कुछ हफ़्ते तक रह सकते हैं। कुछ आसान युक्तियों के साथ बेहतर महसूस करने के लिए प्रारंभ करें और सामान्य रूप से नियमित रूप से वापस जाएं

चरणों

विधि 1
व्यक्तिगत स्वच्छता प्रेरक

एक साइन्सस इन्फेक्शन स्टेप 1 के साथ बेहतर बेस्टर चित्र शीर्षक
1
एक गर्म शॉवर ले लो यह हास्यास्पद रूप से सरल लग सकता है, लेकिन एक अच्छा गर्म स्नान हो सकता है कि आपको अपनी वसूली शुरू करने की आवश्यकता हो। आप शायद कुछ समय के लिए बिस्तर पर हैं गर्म स्नान के साथ अपने आप को अच्छी तरह साफ करें और जब तक आप चाहते हैं तब तक लें। आप बीमार हैं, है ना? यह कम से कम एक लंबे स्नान के योग्य है। न केवल आपको सक्रिय और ताज़ा महसूस होगा, लेकिन स्नान वाष्प भी नाक के मार्ग को खोलने और अपनी नाक अनलॉक करने में मदद कर सकता है। जब आप छोड़ते हैं, तो एक सुगंधित लोशन (या यदि आप एक लड़के हैं)
  • एक साइन्सस इन्फेक्शन स्टेप 2 के साथ फेल बेस्टर शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने आप को व्यवस्थित करें यदि आप बीमार थे, तो संभवतः आपको श्रृंगार के माध्यम से जाने की आवश्यकता महसूस नहीं हुई थी, यहां तक ​​कि अपने बालों को भी जोड़ना नहीं। दाढ़ी या मेकअप लागू करने और अपने बालों को ब्रश करने के लिए आवश्यक समय व्यतीत करें। बेशक, आप अभी भी थोड़ा हल्का हो सकता है और आपकी आंखें अच्छी तरह सूज सकती हैं, लेकिन आप शायद पहले की तुलना में अपने समग्र रूप से बेहतर महसूस करेंगे।
  • एक साइन्सस इन्फेक्शन के साथ फेल बेटर विद पिक्चर शीर्षक चरण 7
    3
    अपनी सूजन आंखों को ठीक करें 30 मिनट या एक घंटे के फ्रीजर में चम्मच डालकर इसे हटा दें और प्रत्येक आँख के खिलाफ दबाएं। सूजन कम हो जाने तक दोहराएं।
  • विधि 2
    अपने लिए देखभाल

    एक साइन्सस इन्फेक्शन के साथ फेल बेस्टर शीर्षक वाला पिक्चर चरण 11
    1
    सोफे पर राक्षस को झुकना न दें। हाँ, यह गर्म है हां, यह आमंत्रित है और हाँ, यह आपको याद दिलाता है कि अभी भी आपके पसंदीदा सीरीज़ के दो सीजन नेटफ़्लिक्स पर आपके लिए इंतजार कर रहे हैं। लेकिन आप उस सोफे पर बैठने के बाद, आप फिर से नहीं उठेंगे स्थायी और बढ़ते हुए, कोई भी बात नहीं है कि आपके साइनस को रोकने के लिए आप कितना बयाना चाहते हैं, यह लंबे समय तक सबसे अच्छा है। यदि आप एक हैरी पॉटर फिल्म (या चार) को देखने के लिए मर रहे हैं, तो पूरे मूवी में अपने शरीर को सीधे रखें
  • एक साइनस इंजेक्शन चरण 3 के साथ बेहतर लग रहा है
    2
    सूरज में थोड़ी देर रहें यदि यह सर्दी है, तो अच्छी किताब के साथ धूप खिड़की के पास बैठो। यदि सड़क पर थोड़ा गर्म है, तो पोर्च पर या बगीचे में बैठने की कोशिश करें विटामिन डी (जो सूर्य के प्रकाश से अवगत हो जाने पर अवशोषित होता है) बीमार लोगों को बेहतर तेज़ी से महसूस कर सकता है [आवश्यक उद्धरण] धूप के कुछ किरणों से आप दिन के लिए बेहतर परिप्रेक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक साइनस इंजेक्शन चरण 9 के साथ बेहतर लग रहा है
    3
    थोड़ा व्यायाम करें मानो या न मानो, व्यायाम आपको बेहतर महसूस कर सकता है यदि आपको साँस लेने में परेशानी हो रही है, तो वीडियो गेम में चलने या कुछ बस नृत्य मैचों जैसे कुछ आसान चुनिए। यदि आप पहले से ही ठीक हो रहे हैं, तो थोड़ा और अधिक जोरदार, जैसे कि एक प्रकाश जोग या पूल में कुछ गोद, काम कर सकते हैं। बस उठाने और बढ़ने से आपको बेहतर महसूस होगा।
  • एक साइन्सस इन्फेक्शन के साथ फेल बेस्टर शीर्षक वाला पिक्चर चरण 8
    4
    अपने आप को अच्छी तरह से व्यवहार करें जब आपके पास साइनसिसिस है, तो यह सही नहीं लगता है। आप अच्छा नहीं लगते, आप सही बात नहीं करते, आप सही नहीं सोते हैं, आप सही नहीं खाते हैं और आपको अच्छा नहीं लगता। तो अपने आप को अच्छी तरह से इलाज! अपने आप को एक इलाज की अनुमति दें, जो आमतौर पर आप से बचें, जैसे नाखून, दोपहर के भोजन के बाद मालिश या मिठाई प्राप्त करें यह आपको थोड़ी-बहुत खुश कर देगा, भले ही कुछ ही मिनटों के लिए।



  • एक साइन्सस इन्फेक्शन स्टेप 12 के साथ फेल बेस्टर शीर्षक वाला चित्र
    5
    रात में पर्याप्त नींद लें दो घंटे पहले आप सामान्य रूप से झूठ बोलते हैं और एक घंटे बाद जागते हैं (जब तक आप अभी भी कक्षा या काम नहीं जा रहे हैं)। नींद शरीर के प्राकृतिक वसूली चक्र का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।
  • एक साइन्सस इन्फेक्शन के साथ फेस बेटर विद पिक्चर शीर्षक 13
    6
    सकारात्मक रहें आपके पास साइनसिसिस है जीवन चला जाता है, है ना? याद रखें कि कोई भी संक्रमण आपको सबसे अच्छा होने से रोक सकता है!
  • विधि 3
    उपयोगी चीजों का उपयोग करना

    एक साइनस इन्फेक्शन चरण 4 के साथ बेहतर लग रहा है
    1
    गर्म चाय पी लो यह बेहतर महसूस करने के लिए दुनिया के सबसे पुराने सुझावों में से एक हो सकता है, लेकिन यह वास्तव में काम करता है! जिस तरह से आप इसे पसंद करते हैं उसे चाय बनाइये (यद्यपि शहद गले में गले में मदद करता है) और धीरे-धीरे पीने से
  • एक साइन्सस इन्फेक्शन के साथ फेल बेटर विद पिक्चर शीर्षक चरण 5
    2
    चूसने के लिए कुछ खोजें चाहे यह एक टकसाल बुलेट या स्वादिष्ट कुछ भी हो जिसे आप अपने मुंह में डाल सकते हैं और चूसना, यह आपके गले को बेहतर बनाने में मदद करेगा खांसी काम बूँदें, लेकिन यदि आप मेन्थॉल या सोर्बिटोल युक्त बहुत अधिक व्यंजन करते हैं, तो निश्चित रूप से आपके पेट में दर्द को बाकी हिस्सों में जोड़ा जाएगा। ऐसे कुछ ब्रांड हैं जो इन सामग्रियों की महत्वपूर्ण मात्रा में शामिल नहीं हैं, लेकिन किसी प्रकार के टैबलेट खरीदने से पहले लेबल को देखें।
  • एक साइन्सस इन्फेक्शन के साथ फेल बेटर विद पिक्चर शीर्षक 10
    3
    हाइड्रेटेड रहें हर समय पानी की एक बोतल रखो। जितना अधिक आप पीते हैं, उतना तेज़ी से इसमें सुधार होगा।
  • एक साइनस इंजेक्शन चरण 6 के साथ बेहतर लग रहा है
    4
    लोशन या ताज़ा एजेंटों के साथ ऊतकों खरीदें कुछ भी नहीं सूजन के रूप में ज्यादा एक नाक खरोंच और बहुत फूला हुआ होने से खून बह रहा है। लोशन पोंछे या रीफ्रेशिंग एजेंटों में अतिरिक्त एक या दो रिएव का निवेश करें यह निश्चित रूप से आपकी नाक की त्वचा को दूर करेगा!
  • 5
    नाक सिंचाई का उपयोग करने की कोशिश करें यह साँसिसिटिस को मॉइस्चराइज़ और साफ़ करने में मदद करता है [आवश्यक उद्धरण]
  • 6
    आसुत पानी का 120 से 325 मिलीलीटर तक थोड़ा गर्म करें। इसे 30 सेकंड के लिए माइक्रोवेव में रखें - यह पर्याप्त होना चाहिए।
    • एक नेटी बर्तन या सिंचाई की बोतल में पानी डालें।
  • 7
    पानी में एक खारा समाधान जोड़ें। 120 मिलीलीटर के लिए अर्ध पैकेज का उपयोग करें और 325 मिलीलीटर के लिए एक संपूर्ण पैकेज।
    • प्रत्येक नथुने से दो से तीन बार पानी का सेवन करें। यह नाक ब्लॉकों के प्रवाह के साथ मदद करता है अपने नाक साइनस स्वस्थ रखें!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com